IhsAdke.com

कैसे एक महान पति बनने के लिए

एक अद्भुत पति होने के लिए कोई एकल सूत्र नहीं है हर महिला और हर शादी अलग है। लेकिन वहाँ हैं

कुछ आम समस्याएं हैं जो कई जोड़ों का सामना करती हैं, और यदि आप उनसे काम कर रहे हैं, तो निम्नलिखित कदम आपको एक बेहतर पति बनने में मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
ईमानदारी से रहें

एक महान पति चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
ईमानदारी से रहें एक परिपक्व रिश्ते में, ईमानदारी सबसे अच्छा अभ्यास है। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन सच्चाई से रिश्ते को साँस लेने की अनुमति होगी। चाहे जो कुछ भी हो, कोई भी इस तथ्य पर विवाद नहीं कर सकता है कि आप सही हैं, जिससे दूसरे व्यक्ति भी आपका सम्मान कर सकते हैं। यदि आप उस व्यक्ति से कुछ के बारे में सहमत नहीं हैं, अन्यथा वे आपकी राय पर भरोसा नहीं करेंगे। लेकिन एक तारीफ की तरह आलोचना करना. एक विकल्प सुझाएं और इस विकल्प का मूल्य दें उदाहरण के लिए, यदि वह व्यक्ति कुछ वह किसी भी अवसर पर पहनने के लिए साबित हो रहा है पर एक राय के लिए पूछ (अब का सामना कर एक पार्टी! पर पहने हुए) आपको लगता है कि कपड़े शांत कर रहे हैं, लेकिन यह है कि नीले टुकड़ा अपने पसंदीदा है कहो क्योंकि यह आपकी ज़ोर पर जोर देती है (उस व्यक्ति की कुछ सम्मिलित करें जिसे आप सराहते हैं और उस व्यक्ति को इसके बारे में पता है)। यह एक ही समय में ईमानदार और कोमल होना आसान नहीं होगा, इसलिए अच्छी प्रतिक्रिया देने के तरीके सीखने पर ध्यान दें और यह आपके दोनों के लिए सबसे अच्छा होगा।

विधि 2
हमसे संपर्क करें

एक ग्रेट पति पति 2 का शीर्षक चित्र
1
संचार करें। बहुत ज्यादा बात न करें, लेकिन उसे किसी भी समस्या का पता करें, जो उसके मनोदशा को प्रभावित करती है और उसकी समस्याओं और मूड के झूलों के कारणों से अवगत हो। जब आप उसके साथ बात कर रहे हों तो अपने आस-पास की हर चीज से खुद को डिस्कनेक्ट करें यदि आप उससे कुछ पूछते हैं, तो उससे पूछिए कि आप वास्तव में क्यों जानना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, उससे पूछें कि वह किस प्रकार की फिल्म पसंद करती है या पूछती है कि उसके पसंदीदा क्या हैं। यदि आप जानते हैं, ईमानदारी से कुछ के बारे में बताएं, जो आपने पाया है और इस बारे में अनुमान लगाते हैं कि वह शायद उसे पसंद क्यों कर रही थी। भले ही आप गलत हो, आपका पार्टनर शायद इस तथ्य से प्यार करेगा कि आप प्रयास करने के लिए पर्याप्त रुचि रखते हैं। याद रखें, बात करने के विपरीत प्रतीक्षा नहीं है, यह सुन रहा है असली सुनें, और इसका मतलब यह नहीं है कि बोलने की अपनी बारी का इंतजार करना। उसे महसूस करें कि वह आपको कुछ भी बता सकती है। उसे सुरक्षित महसूस करें
  • एक महान पति का शीर्षक चित्र 3
    2
    अपनी पत्नी को एक तरफ न छोड़ें। लोगों को अक्सर यह निराशाजनक लगता है जब वे यह महसूस करना शुरू करते हैं कि उनके पार्टनर उन्हें किसी रिश्ते में नीचा मानते हैं। महिलाएं कोई अपवाद नहीं हैं बहुत से लोगों को यह सिखाया जाता है कि जब आपका पार्टनर उनसे अनदेखा करने की कोशिश कर रहा है, तो ध्यान देने का एकमात्र तरीका है कि जब तक पार्टनर अंततः आत्मसमर्पण न करे और ध्यान दें तब भी अधिक भावनात्मक रूप से कार्य करना चाहिए, बोर होने पर भी। अगर लोगों को लगता है कि उन लोगों द्वारा ठंडे तौर पर इलाज किया जा रहा है जिन्हें उनके लिए महत्वपूर्ण होना चाहिए, जो परेशान है खासकर जब इसके लिए स्पष्टीकरण के बिना ऐसा होता है लोग मन नहीं पढ़ते हैं आपका साथी लगता है कि तुम परेशान सिर्फ इसलिए कि वे आप कुछ है कि वे भी आप कुछ है कि उन्हें लगा कि बहुत तुच्छ था करते हैं नहीं तुच्छ पर विचार करने के लिए अनुमति नहीं दी है, लेकिन आप क्या महत्वपूर्ण मानते सक्षम नहीं हो सकता है। यदि आप जानते हैं कि आपका मनोभाव आपको इसे ज़्यादा करने के लिए प्रेरित कर सकता है, तो बस कहें "मैं वास्तव में गुस्सा महसूस कर रहा हूं। क्या हम थोड़ी देर शांत होने के बाद इस बारे में बात कर सकते हैं?" (आगे बढ़ने के लिए मत भूलो और वास्तव में उसे बाद में अपना कुछ समय दें।)
  • विधि 3
    इसका सम्मान

    एक महान पति चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    उसे अवमानना ​​का मामूली रूप दिखाओ न। अवमानना ​​एक संबंध के लिए एक जहर है की तरह आप की तरह वह क्या कहा या किया था, लेकिन श्रेष्ठता का एक दृष्टिकोण यह न मानें कि आप कार्य करने के लिए नहीं है, भले ही आसानी से, एक राइ मुस्कान, एक निराश आह के रूप में या उसकी आँखों रोल। इस तरह के इशारों, हालांकि अपेक्षाकृत तुच्छ, नीचे, सम्मान, समर्थन और आत्मविश्वास की कमी, विशेष रूप से समय के साथ दिखाती है इसके संबंध में स्वाभाविक रूप से कार्य करने का आपका तरीका आपको एक व्यक्ति के रूप में मान्य करता है, तब भी जब आप समझ नहीं पाते हैं या इसके साथ असहमत नहीं हैं। उसकी आँखों में देखते हुए जब आपको कुछ कहना ज़रूरी है तो आप सम्मान दिखाते हैं, न कि आँख से संपर्क करने से उनका अपमान होता है और आप उससे कोई चिंता नहीं करते हैं या उसे क्या कहना है। यह अच्छी तरह से संवाद करने के किसी भी प्रयास को नष्ट करेगा यदि आप अपने बच्चों के सामने अवमानना ​​दिखाते हैं तो वे समझ जाएंगे कि यह आपकी मां के इलाज का एक उचित तरीका है। एक बच्चा महसूस कर सकता है कि वह अपनी पत्नी को अवमानना ​​के साथ इलाज कर सकता है अगर वह गवाह है कि आप इस तरह अपने साथी का इलाज कर रहे हैं।

    विधि 4
    रोमांटिक होना

    एक ग्रेट पति हो
    1
    रोमांटिक होना "रोमांटिक होना" का अर्थ व्यक्ति से बहुत ही भिन्न होता है, लेकिन रोमांटिक की अवधारणा में एक सार्थक और अप्रत्याशित तरीके से स्नेह व्यक्त करने के लिए कुछ करना होता है। रोमांस की एक सच्ची कहानी रचनात्मकता और ईमानदारी की आवश्यकता होती है, जिसे अक्सर प्यार से प्रेरित होता है (या इसकी मौजूदगी या इसकी संभावना)। रिश्तों की पुन: परिचय जो रिश्ते की शुरुआत की विशेषता है कुछ अलग करो, कुछ अपनी पत्नी की अपेक्षा नहीं करेगा सामान्य से अधिक, बेहतर!
    • अपने साथी को ऐसे व्यवहार करें जैसे कि आप अकेले थे, जैसे कि आप अपने स्नेह और विश्वास को हासिल करने की कोशिश कर रहे थे दिए जाने के विपरीत दी जाने के लिए लिया जाना चाहिए। कोई भी महसूस नहीं करना चाहता है कि वे पहले से ही "विजय प्राप्त" हो चुके हैं और तैयार हैं।
    • "मुझे तुमसे प्यार है" कहने के कई तरीके हैं और "मैं आपके साथ भाग्यशाली हूं।" दुनिया के बारे में सोचो कि इसका मतलब क्या है आप असीमित तरीकों से लिख, कह सकते हैं, किसी को ढूंढ सकते हैं, कुछ छिपाने, चीख, पेंट, चुंबन, मोड़, खेती, स्पर्श और व्यक्त कर सकते हैं।
  • एक महान पति का नाम टाइप करें चित्र 6



    2
    अपने यौन जीवन को जीवंत बनाओ सुबह में एक अलविदा चुंबन दें जैसे कि आप उसे नहीं छोड़ना चाहते थे यह उसे पूरे दिन के बारे में सोचने के लिए कर देगा रोमांटिक होना नए विचारों का सुझाव दें उससे पूछो कि वह क्या पसंद करती है तुम्हारी खुशी से आगे बढ़ने के लिए तैयार रहें इसके बारे में बात करें अंतरंगता (भावनात्मक और शारीरिक निकटता) महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण है
  • एक महान पति का नाम टाइप करें चित्र 7
    3
    एक आश्चर्य के रूप में उपहार दे कोई भी जन्मदिन, क्रिसमस या शादी की सालगिरह पर उपहार खरीद सकता है वह क्या कहते हैं, जब वे चारों ओर देख खिड़कियों पर चलने के लिए सुनो और वहाँ कुछ वह पसंद करती है और कीमत है जो आप खर्च कर सकते हैं के भीतर है अगर देखते हैं, याद है और इस के साथ आश्चर्य जब वह कम से कम, उम्मीद कोई विशेष कारण के लिए। या काम से घर वापस अपने रास्ते पर कुछ खरीदें और कहते हैं कि आप इसके बारे में सोच रहे थे जब आप इसे देख रहे थे। यह कुछ बड़ा या महंगा होना नहीं है - एक किताब जिसे आप जानते हैं, वह पसंद आएगी या आपके पसंदीदा बैंड की सीडी अच्छा इशारों है
  • एक ग्रेट पति चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    उसे दे दो जो उसे चाहिए उससे पूछिए कि उसे आपके द्वारा प्रेम करने की क्या जरूरत है यदि उसे आप की प्रशंसा करने की जरूरत है, तो प्रशंसा की कला में मास्टर करें। यदि उसे आपको समय पर घर बनने की ज़रूरत है, तो देर न करें यदि आपको देर से घर जाना है, तो उसे बुलाओ और उसे बताएं यदि उसे आपकी जरूरत है, तो होमवर्क वाले बच्चों की मदद करने के लिए, अपने मित्र से बाहर जाने या उसके साथ समय बिताने के बजाय परिवार के साथ समय व्यतीत करें, उसे दे दो। विवाहित होने के नाते गंभीर प्रतिबद्धता है। आप अपनी पत्नी को उसकी क्या जरूरत है क्योंकि आप उसे प्यार करते हैं असली दे रही है दे रहा है जो दूसरे व्यक्ति की जरूरत है
  • विधि 5
    हमेशा उपलब्ध

    एक महान पति का नाम टाइप करें चित्र 9
    1
    उसकी देखभाल करें आपका साझेदार बच्चों और काम के साथ अभिभूत हो सकता है अपने पसंदीदा भोजन पकाने या अपने पसंदीदा पेय तैयार करने में संकोच न करें। बच्चों के साथ मदद और घर पर मदद (धोने के व्यंजन, उदाहरण के लिए) पत्नीएं सुपरवूमम नहीं हैं, क्योंकि आप चाहते हैं कि वे होंगे।
  • 2
    अपनी सबसे बड़ी समर्थक बनें किसी को पता है वह उस पर भरोसा कर सकते हैं। जब उसे एक लंबा दिन था, तो उसे समर्थन करें। सावधानीपूर्वक आंखों और कानों से सुनो यह 100% का समर्थन करें! और हमेशा उसकी रक्षा करें, दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप से यदि आपने उसे चोट पहुंचाई है, यहां तक ​​कि अनजाने में, उसे बताएं कि आपको खेद है और उसका स्नेह दिखाएं। यह ईमानदार होना चाहिए! कुछ भी नहीं "माफ करना" से भी बदतर है या केवल बोलने से बात की है।
  • 3
    समझें कि आपके परिवार के अन्य सदस्यों, कार्य, मित्रों, आदि के मुकाबले आपको अपने व्यक्तिगत संबंधों को और अधिक महत्वपूर्ण होना चाहिए। वह सभी चीजों के लिए आपका साथी है उसे इलाज के रूप में इस तरह के रूप में यदि आप उनके सामने स्वतंत्र होने के बारे में चिंतित हैं, तो अपने पति से बात करें और एक दूसरे के बिना निर्णय लेने के बारे में स्पष्ट उम्मीदें निर्धारित करें, और उन फैसलों पर चर्चा करें जिन पर बिल्कुल चर्चा होनी चाहिए। किसी को बताना मुश्किल नहीं है "मैं अपनी पत्नी के साथ इस बारे में बात करूंगा"
  • 4
    अपना हिस्सा दो। उसे घर से चारों ओर अपनी चीजों को संभालने के लिए कहने न दें। वह तुम्हारा साझी है, न कि आपकी मां एक बच्चे के रूप में आपकी देखभाल कर रही है दिखाएँ कि वह चीजों को संभालने के लिए आप पर भरोसा कर सकता है
  • विधि 6
    जिम्मेदार रहें

    1. 1
      जिम्मेदार होने की कोशिश करें और अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो। एक आदमी और एक लड़का, एक वयस्क और एक बच्चा के बीच मुख्य अंतर यह है कि पुरुष जिम्मेदार हैं। पुरुष अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करते हैं, उनके कार्यों को स्वीकार करते हैं, और वे जो नुकसान के कारण होते हैं, वे जो ऋण लेते हैं, और जो दावा करते हैं उसके लिए वह जिम्मेदार है। पुरुष अपनी गंदगी को साफ करते हैं (figuratively और शाब्दिक रूप से) पुरुष जानते हैं कि कोई भी बच्चे का पिता हो सकता है, लेकिन केवल एक आदमी जो जिम्मेदारी को स्वीकार करता है और स्वीकार करता है, वह अच्छे माता पिता हो सकता है। पुरुष कोई भी ऐसा करने के लिए मना कर देते हैं जो स्वयं करने के लिए तैयार नहीं हैं कभी-कभी लोग ऐसे लोगों के लिए बलिदान करते हैं जिनसे वे प्यार करते हैं और उनकी परवाह करते हैं। जीवन इस तरह है यह हमारे विकास का हिस्सा है, चाहे आप इसे पसंद करें या न करें एक आदमी और एक लड़के के बीच का अंतर यह है कि एक आदमी चीजों पर झलकता है, जबकि एक लड़का झिझकता है या शिकायत करता है।

    युक्तियाँ

    • पति और महिला एक साथ रहते हैं, लेकिन उन्हें एक साथ बहुत समय बिताना चाहिए। इसका अर्थ है हँसते हुए, बात करना, एक साथ मज़े करना। उसे एहसास करें कि आप चाहे चाहे, आप अपने घर में महसूस करते हैं जब आप उसके साथ हों
    • उसे बताओ कि आप क्या सोचते हैं, मान लें कि वह पहले से ही जानता है। जब आपको लगता है कि वह अच्छा दिखती है, उसे बताएं, जब आपको लगता है कि आप भाग्यशाली हैं, तो उसकी तरफ से कहो, उसे बताओ वास्तव में उसे यह पता नहीं है और उसे कई बार याद दिलाया जाना चाहिए।
    • सार्वजनिक रूप से अपने साथी की प्रशंसा करें, लेकिन अगर आप कुछ ऐसी टिप्पणी करते हैं जिस पर आप टिप्पणी करना चाहते हैं, तो कृपया एक निजी क्षण प्रतीक्षा करें। इसकी आलोचना मत करो! राजनयिक और सकारात्मक तरीके से अपनी चिंताओं के बारे में उससे बात करें। महिलाओं के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं। उससे बात मत करो कि वह कहानी के "खलनायक" या ऐसा कुछ है जो आप सहमत नहीं हैं (भले ही आपके पास ऐसा कुछ है)। इन मुद्दों पर चर्चा करने का उचित समय है, जब आप केवल दो ही होते हैं, न कि लोगों के सामने, उस स्थिति में वह शर्म महसूस करेंगे। सार्वजनिक रूप से, सुनिश्चित करें कि आपके आस-पास के सभी लोग जानते हैं कि वह आपका साथी है! हाथ पकड़ो जब भी संभव हो, चुंबन, आलिंगन, उसके लिए दरवाजा खोलो, आदि। उसके लिए, आप सभी जानते हैं कि आप उपलब्ध नहीं हैं।
    • ध्यान रखें कि वह सिर्फ आप की तरह प्यार एहसास नहीं हो सकता हो। पता लगाएँ कि उसके और जितना संभव के रूप में प्यार की अपनी भाषा बोलता है: एक अच्छा समय एक साथ, उपहार, शारीरिक स्पर्श, मौखिक प्रतिज्ञान, और समर्थन के कृत्यों अलग "प्रेम भाषाओं" आप और आपके साथी हो सकता है कर रहे हैं।
    • जब वह परेशान हो जाती है, सुनो, सुनो, सुनो सलाह देने की आग्रह का विरोध करें, जब तक कि वह पूछ नहीं करती। बस उसे सुनो और दिखाएं कि आप क्या समझने की कोशिश कर रहे हैं। यदि वह आपके साथ परेशान है, तो उसे गले लगाने की कोशिश मत करो, जैसे कि कुछ नहीं हुआ है। यदि आप उससे संपर्क करें जैसे कि आप समझते हैं कि उसका क्या मतलब है, तो आप कड़ी मेहनत का प्रयास करेंगे (वास्तव में इसका अर्थ है) और यह सब ठीक हो जाएगा, वह आपके इशारे को अधिक आसानी से स्वीकार करने के लिए तैयार हो जाएगा
    • सब कुछ ठीक करने का प्रयास न करें। पुरुष `रिजॉल्वर` हैं, लेकिन महिलाएं नहीं चाहती कि वे सब कुछ ठीक करें उन्हें कभी-कभी यह स्वयं के लिए करने की ज़रूरत होती है और आपको सुनने की ज़रूरत है
    • अपने वित्तीय सपनों को एकसाथ समझाएं और अनुसंधान करें और इसे एक साथ हासिल करने की योजना बनाएं।
    • अपने जलन का विरोध करने का प्रयास करें वे जिस तरह से उनकी निराशा को छोड़ते हैं

    चेतावनी

    • आपके पास किसी भी प्लेटोनिक दोस्तों को छिपाना न करें अगर उसे "पता चल गया," तो उसे समझना लगभग असंभव होगा कि आप और आपके दोस्त "दोस्त हैं"।
    • इसके ऊपर बहुत अधिक मत हो। एक महान पति न तो जुनूनी है और न ही दांतों के कारण भी।
    • कुछ महिलाओं को दूसरों की तुलना में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है कुछ अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना पसंद करते हैं जबकि अन्य पति को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनाती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com