IhsAdke.com

कैसे आप के भाग्य पर काबू पाने के लिए अपने बाल से नफरत है

कई लोगों के लिए, बाल उपस्थिति का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। बाल चेहरा तख्ते, हमारे गुणों को उजागर करता है या हमारे देखो को परिभाषित करता है। भले ही यह सतही और तुच्छ लग सकता है, आत्म-सम्मान और कई लोगों का आत्मविश्वास उपस्थिति के साथ असुरक्षा से हिल सकता है - और विशेष रूप से बालों के साथ गंभीर गलतियों, खराब रंग, फ्रिज या आप जो दिखते हैं, वे नफरत करते हैं, आपकी सकारात्मक रवैया को गंभीरता से कम कर सकते हैं। लेकिन परेशान मत बनो। एक खराब कट या एक मोटी लग रही दुनिया के अंत की तरह लग सकता है, लेकिन अभी भी उम्मीद है यदि आप अपनी वर्तमान शैली के साथ नहीं देखना चाहते हैं, तो यह बाल पूर्णता प्राप्त करने के लिए आपकी मार्गदर्शिका है।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र 1 पहचानें कि आप डॉन क्यों हैं` src=
1
पहचानें कि आपको अपने बाल क्यों नहीं पसंद हैं क्या यह कट या रंग है? क्या आप मौजूदा नजर से बीमार हैं? क्या यह भी क्षतिग्रस्त या मुश्किल है? समस्या की पहचान करना हल करना आसान हो जाता है। यहां कुछ सबसे आम बालों की समस्याएं हैं:
  • Frizz - बाल गीला अक्सर इसे इतना सूखा है कि यह भी यह दरार सुनना संभव है, इसके अलावा बहुत सारे frizz पैदा करने के लिए छोड़ देता है यदि आपके बालों को घुंघराले, तो अभी भी बदतर है
  • कमजोर, बेजान बाल
  • ऑइली बालों को हर दिन धोया जाना चाहिए और एक भयानक रूप से समाप्त होता है।
  • बहुत मोटी या बहुत पतली तार - दोनों सिरों बहुत परेशान हैं।
  • चित्र 2 बुरा बाल कटाने चरण 2
    2
    हम जो कुछ अन्य समस्याएं सामने आ सकते हैं, वे वर्तमान देखो के साथ काटने, रंग भरने वाली त्रुटियों या बोरियत से संबंधित हैं पता करें कि आपको क्या परेशान है
  • 3
    आप जो भी सोचते हैं उसे ठीक करें यदि ऐसा कुछ है जो तुरंत किया जा सकता है, प्रतीक्षा के चारों ओर मत बैठो - समाधान ढूंढिए!
    • अगर आपको अपना नया कट या रंग पसंद नहीं है, और उन्हें पेशेवरों द्वारा बनाया गया था, सैलून प्रबंधक से बात करें आमतौर पर वे छूट या मुफ़्त मरम्मत की सेवा जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, साथ ही उनकी उपस्थिति में सुधार के सुझाव भी देते हैं।
    • जब आप बदलना चाहते हैं, तो इंटरनेट पर विभिन्न शैलियों के लेख पढ़ें। WikiHow के नए हेयर स्टाइल पर आलेखों का एक बड़ा संग्रह है जो आप बाहर की कोशिश कर सकते हैं। आप एक पूर्ण परिवर्तन कर सकते हैं, या बस अपने सामान को उजागर करने के लिए कुछ सामान जोड़ सकते हैं!
    • रंग, सीधा होने या दिन-प्रतिदिन के कारकों से क्षतिग्रस्त बालों को देखभाल करने में बहुत मुश्किल हो सकती है। एक छोटे से नुकसान एक पेशेवर कंडीशनर के साथ पेश किया जा सकता है सामान्य कंडीशनर "मोम" की एक परत के साथ बाल को कवर करता है जो इसे बेहतर दिखता है, लेकिन वास्तव में यह बालों की समस्याओं का इलाज नहीं करता है अगर नुकसान बहुत गंभीर है, कुछ भी करने से पहले एक पेशेवर की तलाश करें
  • चित्र 4 नए उत्पादों को प्राप्त करें चरण 4
    4
    नए उत्पादों को खरीदें यदि आप सस्ते उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो आपके बाल सही नहीं दिखेंगे। जब बाल की बात आती है, तो यह अधिक भुगतान करने का भुगतान करता है। अपने बालों की स्थिति का मूल्यांकन करें और कौन सा उत्पाद इसे इलाज कर सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप रंग को उजागर करने के लिए विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो रंगीन बालों को और अधिक सुंदर और रंग अधिक स्थायी दिखाई दे सकता है फ्रिज के साथ सूखे बालों को सीरम और विरोधी-फ्रुज शैम्पू के साथ पहना जा सकता है कमजोर बालों को एक शैम्पू के साथ मात्रा में दे सकते हैं और बेजान बाल विशेष उत्पादों के साथ उज्ज्वल हो सकते हैं। अपनी खरीदारी करें, खोज करें, उपलब्ध क्या है यह देखें। सही उत्पादों में निवेश करने के लिए आपको अमीर, या गंवाना नहीं होना पड़ता है। कई अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों पर अच्छी कीमत भी है, इसलिए अच्छी तरह से अनुसंधान करना महत्वपूर्ण है। अधिक विश्वसनीय ब्रांड से शुरू करें: सैलून शैंपू, या बड़े ब्रांड जैसे पैन्टीन या हेड कंधे। कम-ज्ञात ब्रांडों के सस्ते शैंपू भी काम कर सकते हैं, लेकिन जोखिम हमेशा इसके लायक नहीं होता है



  • शीर्षक वाली छवि 5 समस्या को बदतर करने से बचें चरण 5
    5
    समस्या को और भी खराब करने से बचें अपने आप को नुकसान को ठीक करने का प्रयास न करें यदि आप सैलून में जाने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, तो अपने दोस्तों के लिए या पेशेवरों के लिए सुझाव और सलाह लें। एक रेशम कालीन की तरह अपने बालों का इलाज करें - बाल के सीधा या छाल के लिए उत्पादों के निरंतर उपयोग के साथ इसे न जलाएं, न ही खराब गुणवत्ता के सस्ते उत्पादों के साथ।
  • शीर्षक से चित्र 6 छिपाने के अपने बाल कदम 6
    6
    अपने बाल छुपाएं आप इसे कई तरह से कर सकते हैं रंग टोपी या बैंड के साथ छिपाया जा सकता है। बुरा कटौती भी इस तरह से छिपाया जा सकता है इसके अलावा आप कटार को छिपाने के लिए मुकुट, बाल क्लिप, इलास्टिक्स और संबंधों का उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक 7 जाओ प्राकृतिक चरण 7
    7
    एक प्राकृतिक शैली का उपयोग करें महंगी सैलून उत्पादों को भूल जाओ और प्राकृतिक और निश्चिंत उपचार करें वास्तव में वे काम करते हैं उदाहरण के लिए, ऑलिव ऑयल का उपयोग फ्रिज और सूखे बाल, मॉइस्चराइजिंग और हेयर उज्ज्वल छोड़ने के लिए किया जाता है। अपने बालों को दूध या अंडे की जर्दी में डुबाना (भले ही यह बहुत घृणित दिखता है) इसे अधिक नरमता और चमक देने के लिए एक स्वस्थ आहार बनाए रखें और तंग लोचदार बैंड पहनें, जो आपके बालों को तोड़ सकते हैं, या कभी-कभी कंघी भी हो सकते हैं कुछ समय बाद, आपके बाल स्वस्थ हो जाएंगे, चाहे आपके कट, रंग या शैली की परवाह किए बिना।
  • युक्तियाँ

    • अपने कॉम्ब्स और हेयरब्रश का ख्याल रखना गीला बालों को तलाशी के लिए विस्तृत दांतेदार कंगवा आदर्श रखें ब्रश को जल्दी से बाल नरम करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन आमतौर पर एक कंघी समुद्री मील को हटाने के लिए आदर्श है।
    • अक्सर गुणवत्ता वाले सैलून जो आप पर भरोसा कर सकते हैं, बस सस्ती लोगों की तलाश में नहीं हैं। बाल की दुनिया में, परिणाम भुगतान की गई राशि पर निर्भर करता है।
    • पतले बालों को और अधिक सुंदर लग सकता है यदि आप मात्रा देने के लिए एक शैम्पू का उपयोग करते हैं, जो यार्न मोटा छोड़ सकते हैं। मोटा बाल एक हेयरड्रेसर द्वारा "ट्यून" किया जा सकता है
    • अगर सीधा लगाने का उपयोग करना है, तो एक सीधे सीरम और कंघी का प्रयोग करें।
    • अगर कुछ और काम न हो, तो अपनी विशेषताओं को उजागर करने की कोशिश करें और अपने बालों से फोकस करें। अपने सबसे अच्छे गुणों को प्रकट करने के लिए अपने बाल छिपाएं और अपने श्रृंगार और कपड़े का उपयोग करें

    चेतावनी

    • रंग या सीधे की तरह कुछ करने से पहले अच्छी तरह से सोचें, क्योंकि इस तरह के कार्यों से नुकसान हो सकता है, खासकर अगर यह एक बड़ा परिवर्तन हो।
    • कभी भी अपने बाल अकेले कटौती करने की कोशिश न करें जब तक आप इसके लिए एक कोर्स नहीं लेते हैं। यदि आप अनुभवहीन हैं और जल्दी कटौती करने का निर्णय लेते हैं, तो संभावना है कि आप अपने बालों को बर्बाद कर देंगे और अफसोस करेंगे।
    • अपने बालों को हर दिन धोना प्राकृतिक तेलों को नुकसान पहुंचाते हैं। उसके बाद बाल सूखापन के लिए अधिक तेल का उत्पादन करते हैं, जो इसे अधिक तेल बनाता है। यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से तेल बालों हैं, तो इसका कारण गलत हार्मोन या उत्पाद हो सकता है। मॉइस्चराइजिंग शैंपू का प्रयोग करें या अपने बालों को गर्म पानी से धो लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com