IhsAdke.com

रोड ट्रिप पर आपकी कार में कैसे सोएं

अपनी कार के इंटीरियर को एक आरामदायक छात्रावास में बदल दें और जब भी लंबी सड़क यात्रा के दौरान थकावट पर हमला पड़ता है, साथ ही साथ एक लॉज में पैसा खर्च करने के लिए पैसा खर्च करने में आपकी सहायता करें। कभी-कभी कार में सोना आवश्यक और अपरिहार्य है, खासकर जब ड्राइवर को नींद आती है और पहिया लेने के लिए कोई नहीं है पूरे दिन में ऊर्जा को बहाल करने और रात में नींद की आवश्यक मात्रा पाने के लिए कार को सुरक्षित और आरामदायक वातावरण में बदलने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
यात्रा के लिए तैयारी

आपकी कार पर एक सड़क यात्रा पर स्लीप शीर्षक से शीर्षक चित्र
1
आरामदायक बिस्तर लाओ चाहे आप रात बिताएं या एक झपकी ले लें, जबकि आपका मित्र एक ड्राइवर के रूप में काम करता है, आपको कार की अनिश्चितता के लिए बनाने की आवश्यकता होगी गाड़ी के अंदर सो रही है क्योंकि यह असंभव नहीं है, लेकिन बहुत असुविधाजनक है। लेकिन अगर आप लंबे घंटों के लिए सोना चाहते हैं तो यह कम किया जा सकता है, न कि थोड़े समय के लिए।
  • आवश्यक वस्तुओं तकिए और कंबल हैं - या एक सोने की थैली, जो ठंड के मौसम के क्षेत्र को पार करेंगे इसका मतलब यह नहीं कि केवल कार के हीटिंग सिस्टम पर भरोसा करते हैं यदि आप इसके अंदर रातोंरात रहना चाहते हैं।
  • यात्रियों को समायोजित करने के लिए अतिरिक्त बिस्तर लाएं, खासकर अगर बच्चे हैं दूसरी ओर, यदि आप केवल एक ही व्यक्ति के साथ यात्रा कर रहे हैं जिसके साथ आप पहिया लेंगे, तो दोनों एक ही तकिए और एक ही कंबल का उपयोग कार के अंदर कम जगह ले सकते हैं।
  • याद रखें कि ऊपर वाले आइटम को कार के अंदर छोड़ दें, ट्रंक में या छत पर नहीं। आप उम्मीद से पहले नींद महसूस कर सकते हैं, और उस मामले में आप आभारी होंगे कि आपको प्रतिकूल परिस्थितियों में कार से बाहर निकलना नहीं पड़ता है।
  • आपकी कार पर एक सड़क यात्रा पर स्लीप शीर्षक चरण 2 के चित्र
    2
    आप सो जाने में मदद करने के लिए आरामदायक आइटम लाएं। बहुत से लोगों को अपने बिस्तर के बाहर सो जाना मुश्किल लगता है घर में छूट देने वाली वस्तुओं को रखने से आप कार को थोड़ी अधिक आरामदायक बना देंगे।
    • उदाहरण के लिए: जो कोई भी बिस्तर से पहले पढ़ना पसंद करता है, वह किताब और पढ़ने की रोशनी ला सकता है
    • संगीत भी एक बड़ी मदद है, लेकिन कार स्टीरियो पर निर्भर नहीं है एक लाओ एमपी 3 प्लेयर और हेडफोन ताकि आप बिस्तर से पहले कार से आराम कर सकें।
    • अगर आप कार में सोते रहने की आपकी क्षमता पर संदेह करते हैं, तो फार्मासिस्ट से चर्चा करें कि एक ओवर-द-काउंटर की नींद की गोली का उपयोग करें। यह कहा जाना चाहिए, हालांकि, ऐसी दवाइयों का घूस तब तक असंभव हो जाएगा जब तक आप कुछ घंटों तक सोते नहीं रह जाते।
  • एक सड़क ट्रिप पर आपकी कार में स्लीप शीर्षक वाली तस्वीर 3
    3
    कार की खिड़कियां कवर करें कोई भी व्यक्ति जो सोता है, जबकि एक मित्र ड्राइव को सूरज को आँखों से बाहर रखने के लिए कुछ आवश्यकता होगी। लेकिन रात की पारी पर सो रहे व्यक्ति को भी कुछ गोपनीयता रखने के लिए खिड़कियों को कवर करने की आवश्यकता होगी।
    • तौलिए और टी-शर्ट बहुत उपयोगी होंगे। पहले और दूसरे दोनों (जब तक कि वे बहुत बड़े होते हैं) दोनों उत्कृष्ट विंडो कवरिंग हो सकते हैं।
    • खिड़कियों पर कवर को सुरक्षित करने के लिए कपड़े फास्टनरों या टेप लें इन मदों की अनुपलब्धता में, आप बस दरवाजे पर कपड़े लटका कर सकते हैं और इसे बंद कर सकते हैं, इस प्रकार यह वाहन के दरवाजे और बॉडीवर्क के बीच सुरक्षा कर सकते हैं।
    • यदि आप दिन के दौरान सोने के बारे में सोचते हैं तो टोपी और धूप का चश्मा लें। जब आप सोने से अपने चेहरे को सूरज से बचाने के अलावा, ये दो आइटम थोड़ा अधिक गोपनीयता दे सकते हैं
  • विधि 2
    इस कदम पर सो रही है

    एक सड़क ट्रिप पर आपकी कार में स्लीप शीर्षक से चित्र चरण 4
    1
    खुद को स्थिति में रखें चलती कार में सो रही कोई आसान काम नहीं है, चूंकि इसे बैठने के लिए और एक सीट बेल्ट के साथ जरूरी है। इसके आसपास काम करने के लिए कोई सूत्र नहीं है, और यह आरामदायक स्थिति में बसने के लिए कुछ समय ले सकता है।
    • यदि संभव हो तो एक सीटिंग सीट पर बैठें सबसे आगे यात्री सीटें पूरी तरह से झुकाव होती हैं जब तक कोई भी यात्री सीट के पीछे बैठे नहीं है, तब तक चलने वाले बैरियर में रहने वाले अधिकतम आराम अधिकतम गति है जिसे चलती कार में प्राप्त किया जा सकता है।
    • खिड़की के खिलाफ खड़े एक तकिए पर अपना सिर रखो। जब सीट पर बैठना एक विकल्प नहीं है, तो सबसे अच्छा काम खिड़की पर आपके सिर को झुकाव देती है।
  • आपकी कार पर एक सड़क यात्रा पर स्लीप शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    ड्राइवर को सूचित करें यात्रा के बीच में स्नूज़ का सबसे बड़ा दुश्मन असंवेदनशील चालक है। क्लेंसिंग, बंपिंग और क्लोजिंग वक्र्स आपकी नींद को बाधित कर सकते हैं और परिणामस्वरूप, एक ड्राइवर के रूप में आपकी अगली बदलाव। एक झपकी लेने के लिए अपने इरादे से संवाद करें ताकि ड्राइवर एक अधिक आराम से ड्राइविंग शैली को अपन कर सके।
    • उसे याद दिलाएं कि यात्री और चालक के कागजात बाद में खुद को उलट देते हैं, तो आप उसके लिए ऐसा करेंगे। इस प्रकार, वह ध्यानपूर्वक तरीके से ड्राइव करने की अधिक संभावना है
    • किसी भी खिड़की को कवर करने से पहले ड्राइवर से बात करें: अंधा स्पॉट की भरपाई करने या सड़क की जांच करने के लिए उसे कांच पर दृश्यता की आवश्यकता हो सकती है अगर ऐसा मामला है, तो केवल टोपी और धूप का चश्मा पहनें।
    • संगीत को नियंत्रित करें आप की गड़बड़ी से जागने के लिए गहरी नींद में गिरना नहीं चाहेंगे भारी धातु क्योंकि आप इसे लेने में भूल गए एमपी 3 प्लेयर यादृच्छिक मोड
  • एक सड़क ट्रिप पर आपकी कार में स्लीप शीर्षक से चित्र चरण 6



    3
    जो कुछ भी तुम सो जाओगे कोई भी बात नहीं है कि आप कितना योजना बनाते हैं, अपनी शक्ति में एक अच्छी नींद, एक अपरिहार्य झटका, एक गाड़ी की सींग और आपके नियंत्रण से परे अन्य कारकों को सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ तैयार और करते हैं, फिर भी आप निराश हो सकते हैं अच्छे हास्य को उनींदेपन और जलन से अधिक प्रबल हो, और आपके साथी यात्रियों को भी ऐसा करने की कोशिश करेंगे।
    • अचानक जागृति की स्थिति में एक नींद का मुखौटा पहनें। जब एक अचानक अचानक चेतना में लाया जाता है, तो सूर्य की अचानक स्पष्टता और सड़क रोशनी में असुविधा और भटकाव पैदा हो सकती है। मुखौटा अंधेरे में अपनी आँखें रखने के लिए कार्य करता है, जिससे आपको वापस सोने के लिए जाने की अनुमति मिलती है
  • विधि 3
    रात में कार में खर्च करना

    आपकी कार पर एक सड़क यात्रा पर स्लीप शीर्षक 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पार्क के लिए एक सुरक्षित जगह चुनें दूसरे शब्दों में: यातायात से दूर और प्रवेश द्वारों से दुकानों तक और लंबी अवधि के लिए कार को पार्क करने के लिए, अधिमानतः सारी रात को अनुमति दी जाती है। कुछ देशों में रात में सार्वजनिक स्थानों पर पार्किंग के लिए कड़े नियम होते हैं, और अनुपालन करने में विफल होने के परिणामस्वरूप जुर्माना या रस्से का कारण हो सकता है।
    • कार में सो रही दुनिया में कुछ जगहों पर ठीक भुगतान कर सकते हैं। यात्रा करने से पहले स्थानीय और संघीय कानूनों से परामर्श करें और सड़क के किनारे कभी सोए नहीं।
    • 24 घंटे के लिए आराम से पार्क या पार्किंग स्थल पर कई राजमार्गों और अंतरराज्यीय राजमार्गों पर वहां बाकी चीजें हैं, जहां ड्राइवर रातोंरात रह सकते हैं। पुलिस या अन्य लोगों द्वारा बाधित नहीं होने का यह सबसे अच्छा विकल्प है
    • 24-घंटे की दुकान ढूंढें बड़े शहरों में कई सुपरमार्केट होते हैं जो दिन और रात चलाते हैं इन प्रतिष्ठानों में से कई, हालांकि, ग्राहकों को पार्किंग स्थल पर सोते रहने की अनुमति नहीं देते हैं, इसलिए सोते रहने से पहले कंपनी की नीति से ऑनलाइन या कर्मचारी से परामर्श करें।
    • एक अच्छी तरह से प्रकाशित स्थान में पार्क। यद्यपि यह उन लोगों के लिए प्रतिरोधी लगता है जो शांति से सोते रहना चाहते हैं, एक उज्ज्वल जगह पर रोक उनकी सुरक्षा के लिए सर्वोत्तम है
  • आपकी कार पर एक सड़क यात्रा पर स्लीप शीर्षक चरण 8 के चित्र
    2
    कार बंद करें और इग्निशन कुंजियों को हटा दें। कुछ देशों में, संपर्क में आने वाली चाबियों के साथ सोता एक अवरोध है, क्योंकि चालक सो रही होने का खतरा मानता है, हालाँकि उन स्थितियों के अधीन होता है जिनके लिए तत्काल प्रतिक्रिया की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए, दरवाजे को ताला लगाकर अपनी जेब में चाबियाँ छोड़ दें।
    • कम तापमान के दौरान आने वाली यात्राओं पर, इसे गर्म करने के लिए कार को चलाने के लिए समय-समय पर जागरूक होना जरूरी हो सकता है। इंजन चल रहा है जब सो नहीं है।
  • एक रोड ट्रिप पर आपकी कार में स्लीप शीर्षक से चित्र 9
    3
    वेंटिलेशन बनाए रखने के लिए खिड़कियां और सनरूफ में खुली दरारें कार के अंदर हवा के संचलन को सक्षम करने पर, आपको एक अधिक आरामदायक नींद मिलेगी, चिपचिपा और दमक महसूस करने के लिए जागरुक नहीं होगा, और खिड़कियां जमा करने से संक्षेपण को भी रोक देगा।
    • यदि यह व्यस्त या आबादी वाले इलाके में खड़ी है, तो यह एक अच्छा विचार नहीं है: बाहर शोर कारों पर आधा खुली खिड़कियों के माध्यम से घुसने, सोने की गुणवत्ता के साथ दखल इसके अलावा, देखा जा रहा है जबकि नींद काफी अप्रिय है।
    • साल के सबसे ठंडे बार में यात्रियों के लिए खोलने वाली खिड़कियां आवश्यक और सलाह नहीं हैं।
  • एक सड़क यात्रा पर अपनी कार में स्लीप शीर्षक वाली तस्वीर 10
    4
    आरामदायक स्थिति खोजें सौभाग्य से, आपके पास कार स्थिर स्थिति में अधिक विकल्प होंगे, और यदि आप अकेले यात्रा कर रहे हैं तो आप बहुत अधिक स्थान का आनंद लेंगे। कार के मॉडल के अनुसार सबसे अच्छी नींद की स्थिति अलग-अलग होती है।
    • इस उद्देश्य के लिए कार की आदर्श प्रकार एक है हैचबैक, या किसी भी अन्य ट्रंक को इंटीरियर के साथ एकीकृत किया जाता है - मॉडल जहां आप लेवररूम बनाने के लिए पिछली सीट बैलेस्ट बना सकते हैं। यह आपके शरीर के साथ सोए जाने का सबसे आसान तरीका है।
    • यदि कार एक वैन है, तो बस कार्गो डिब्बे में कुछ स्थान खाली कर दें। यह एक tarp के साथ कवर ताकि आप कीड़े से अवगत नहीं हो।
    • यदि कार एक कॉम्पैक्ट है, तो एक बिस्तर को सुधारने के लिए रियर सीट रिक्त करें। आपको अपने पैरों को झुकाव रखने की आवश्यकता होगी, जो उन लोगों के लिए परेशानी हो सकती है जो आमतौर पर सोते समय चलते हैं।
    • अंतिम रिज़ॉर्ट पूरी तरह से खाली सीट पर सो रही है। आंशिक रूप से यद्यपि झूठ बोलना, बिस्तर पर रहने के समान एक सनसनी प्रदान करता है।
  • आपकी कार पर एक सड़क यात्रा पर स्लीप शीर्षक से शीर्षक चित्र 11
    5
    जागने के बाद अपनी सुबह की दिनचर्या का पालन करने का प्रयास करें इससे आपको कूलर और आरामदायक महसूस करने में मदद मिलेगी, जो कि दिन के लिए ड्राइविंग करना आवश्यक है। गाड़ी में सो जाने से शरीर को तंग आती है और सफाई की कमी महसूस होती है। स्वच्छता का ख्याल रखना और उसका ख्याल रखना कुछ समय ले लो
    • यदि आप एक आराम के स्टॉप पर सोने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली थे, तो अपने दांतों को स्नान करने और ब्रश करने के लिए सुविधाओं का उपयोग करें।
    • सुबह की देखभाल और स्वच्छता के लिए ही पानी की एक बोतल रिजर्व करें यदि आप अपने निपटान में पानी नहीं रखते हैं, तो आप अपना चेहरा धोने और अपने दांतों को ब्रश करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com