IhsAdke.com

कैसे एक घटना को व्यवस्थित करें

एक घटना का आयोजन एक कठिन काम की तरह लगता है और योजना के बिना यह मुश्किल है आइए बस से बचने के लिए काम करते हैं - पिछले काम के महीनों से लंबे समय से प्रतीक्षित दिन तक।

चरणों

विधि 1
योजनाएं अग्रिम में महीने

चित्र शीर्षक अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास के बारे में सिखाओ चरण 8
1
घटना के उद्देश्य को परिभाषित करें एक वाक्य या दो में लक्ष्य का सारांश संक्षेप में प्रयासों को निर्देशित करने में मदद करता है। क्या आप अपने समुदाय को शिक्षित करने की योजना बना रहे हैं? संभावित निवेशकों को एक कारण में योगदान करने से इंकार करना चाहिए? एक या अधिक लोगों के साथ मनाएं? जितना आप कर सकते हैं उतना निर्दिष्ट करें। जो भी उद्देश्य (शिक्षित, प्रेरक, जश्न मना आदि), इस घटना का उद्देश्य क्या है?
  • अपने मिशन की घोषणा के रूप में, सफलता की अपनी परिभाषा के बारे में सोचो। जब आप जानते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, तो आरंभ करना बहुत आसान होगा।
  • क्रिटिकल थिंकिंग स्किल्स विकसित करें शीर्षक से चित्र चरण 21
    2
    लक्ष्य निर्धारित करें आप क्या हासिल करना चाहते हैं? आप कितने लोगों को उपस्थित नहीं करना चाहते हैं, या यदि ऐसा होता है - तो इसके परिणाम आप से क्या अपेक्षा करते हैं? आपके संगठन के नए क्षेत्र में नए कर्मचारी? $ 1000 बढ़ाएं? मन को बदलना है? उत्साही लोग?
    • इस घटना के साथ प्राप्त करने वाली तीन चीजों के बारे में सोचें और ऐसा होने पर ध्यान दें। शायद एक लक्ष्य वित्तीय है, दूसरा सामाजिक है और दूसरा व्यक्तिगत है यह आप पर निर्भर है
  • कांग्रेस के लिए भाग के लिए चित्र चरण 22
    3
    स्वयंसेवकों को प्राप्त करें विभिन्न कौशल के साथ लोगों की एक टीम बनना बहुत महत्वपूर्ण है वे सब कुछ शेड्यूल और बजट तैयार करने, आमंत्रण और पोस्टर बनाने, मेहमानों को प्राप्त करने और बाद में सफाई के गंदा काम से भी मदद कर सकते हैं। संक्षेप में, वे सभी आवश्यक कार्य करने में आपकी सहायता करेंगे। यदि यह संभव है, स्वयंसेवकों को मिलें जो सामना करेंगे
    • कर्मचारियों और पर्यवेक्षकों को गठबंधन रखने और अपनी योजनाओं के साथ अद्यतन रखने का ध्यान रखें। सहयोग आपकी नौकरी को आसान बना देगा। मदद के लिए पूछते समय, अपने इरादों के बारे में स्पष्ट रूप से बताएं, आप उनसे क्या अपेक्षा करते हैं और आवश्यक भागीदारी का स्तर
    • यदि आपकी स्थिति आपको स्वयंसेवा करने की अनुमति नहीं देती है, तो एक टीम का किराया करें। यह सभी आप जिस प्रकार की योजना बना रहे हैं उसके प्रकार पर निर्भर करता है। घटना स्थल कर्मचारियों की व्यवस्था कर सकते हैं या आप आउटसोर्स कंपनियों का उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक प्राथमिकता आपका ऋण चरण 1
    4
    बजट बनाएं. सभी संभव खर्च, किराए, प्रायोजन और अप्रत्याशित व्यय शामिल किए जाने चाहिए। यदि आप बजट नहीं बनाते हैं, तो आप बहुत सारी प्राप्तियां, खाली जेबों के साथ समाप्त हो जाएंगे और पता नहीं क्या हुआ। एक दिन से यथार्थवादी बनें, इसलिए आपको दिन डी पर आश्चर्य नहीं है।
    • लागत कम रखने के लिए एक तरीका खोजें क्या आपके स्वयंसेवक मुफ्त में काम कर सकते हैं? एक सस्ता स्थान पर विचार करें (जैसे किसी के घर) याद रखें, एक अंतरंग सभा जहां सबकुछ अच्छी तरह से एक शानदार पार्टी की विफलता से ज्यादा प्रभावित होती है।
  • एक कार सेल्समैन चरण 8 के साथ बातचीत का शीर्षक
    5
    समय और स्थान चुनें यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है क्या समय और स्थान पर लोग कहेंगे, "बेशक मैं!" यह एक समय था जब हर कोई स्वतंत्र और एक सुविधाजनक स्थान है जिसे आप बुक कर सकते हैं।
    • अपने समुदाय कैलेंडर की जांच करें और अपने मेहमानों के बारे में सोचें। यदि लक्ष्य माता है जो पूरे दिन घर की देखभाल करते हैं, दिन के दौरान और पड़ोस में उनका सबसे अच्छा विकल्प होता है (विशेषकर यदि आप बच्चों के लिए पुनर्विक्रेताओं प्रदान करते हैं)। यदि आप छात्रों को लक्षित कर रहे हैं, तो इसे रात और डाउनटाउन में करें यदि संभव हो, तो कहें कि वे पहले से कहां जाएंगे।
    • निश्चित रूप से कुछ स्थानों को बुकिंग की आवश्यकता है जितनी जल्दी हो सके उपयोग करने पर विचार कर रहे स्थान से संपर्क करें वे आप से ज्यादा व्यस्त हो सकते हैं
  • एक कार सेल्समैन चरण 10 के साथ बातचीत का शीर्षक
    6
    सब कुछ के रसद के बारे में सोचो क्या घटना में पार्किंग होगी? विशेष आवश्यकताओं वाले लोगों के लिए पहुंच योग्यता? आपके द्वारा चुने गए अंतरिक्ष के आकार का लाभ कैसे उठा सकता है? क्या उपकरण की आवश्यकता होगी? क्या अतिरिक्त सामग्री (स्पीकर, बैज, ब्रोशर और न्यूज़लेटर्स के लिए पानी) की आवश्यकता होगी और अधिक लागत आएगी? घटना के बिना घटना के लिए कितने लोग इसे ले जाएंगे?
    • अपने कर्मचारियों के साथ एक मिनट बैठना महत्वपूर्ण है और सभी बिंदुओं के बारे में विचार करना चाहिए। क्या कोई बाधा है जिसे रोका जा सकता है? किसी भी विशेष अतिथि को आवास की आवश्यकता है? कोई अपवाद है जिसे बनाने की आवश्यकता है?
  • चित्र शीर्षक एक उत्पाद चरण 3
    7
    विज्ञापन और विपणन के बारे में सोचो एक सूचनात्मक पोस्टर को रेखांकित करें संभव तिथि, समय, स्थल, मुख्य निमंत्रण, घटना का नाम, और घटना का विषय या आदर्श वाक्य शामिल करें। चूंकि यह अभी भी शुरु हो चुका है, इसलिए आपके पास कुछ समय है, लेकिन यह जानने के लिए तैयार संस्करण होना सबसे अच्छा होगा कि यह समय कब आएगा।
    • समाचार प्रसारित करने के अन्य तरीकों के बारे में सोचो मेल? सामूहिक ई-मेल संदेश? फेसबुक, ट्विटर, वहाँ बाहर घटनाओं वेबसाइटों के दर्जनों? इस घटना से पहले आपको लोगों की उपस्थिति में क्या जरूरत है और आपको उन्हें घटना में रखने के लिए दिन में क्या आवश्यकता है?
  • अपना कांग्रेस प्रतिनिधि प्रतिनिधि चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    8
    संगठित हो जाओ आप शायद परिवर्तन के दिन एक गुमशुदा कुत्ते की तरह महसूस कर रहे हैं। एक गहरी साँस लें और अपना एक्सेल खोलें। घटना की गतिविधियों के संगठन चार्ट स्केच करें अपने विचारों को सॉर्ट करने के लिए कुछ स्प्रेडशीट बनाएं अब यह अनावश्यक कागजी कार्रवाई की तरह लग सकता है, लेकिन दो महीने में आपको बेहद धन्यवाद दिया जाएगा
    • प्रत्येक गतिविधि के लिए एक समयरेखा (समय सीमा के साथ) तैयार करें। टीम के सदस्यों के नाम लिखिए, साथ ही साथ उन स्थानों और समय को भी लिख लें। इस तरह, आप अपने आप को व्यवस्थित कर सकते हैं और ऐसे संदेह को हल कर सकते हैं जो उत्पन्न हो सकते हैं।
  • विधि 2
    कार्य करने से पहले 2 सप्ताह

    चित्र शीर्षक एक भर्ती एजेंसी का चयन करें चरण 21
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी के लिए स्वीकृति है तिथि, स्थान, मुख्य अतिथि, टीम, इवेंट नाम और उपनाम सेट करें क्या कोई चीज है जो गलत हो सकती है? आखिरी मिनट में बदलाव हो सकते हैं? चैंपियनशिप में इस बिंदु पर, सब कुछ निश्चित रूप से तय किया जाना चाहिए।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति 6 का चरण बनें
    2
    टीम से मिलो अपने बजट, इवेंट शेड्यूल इत्यादि का अनुमोदन प्राप्त करें, दोनों टीम के सदस्यों और पर्यवेक्षकों से। संदेह को साफ करने का यह एक अच्छा समय है क्या हर कोई अपने दायित्वों को जानता है? क्या आप किसी भी और सभी समस्याओं से अवगत हैं?
    • संभव आकस्मिकताओं को एक साथ मिलाने के लिए कर्मचारियों और स्वयंसेवकों के साथ मिलो। यह कार्रवाई की एक योजना बनाने के लिए भी सही समय है।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी टीम में कोई आंतरिक समस्याएं नहीं हैं सभी नेताओं, सदस्यों और स्वयंसेवकों के निकट संपर्क में रखें
  • एक अच्छा दिग्गज चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अलग-अलग लोगों के कार्य को पास करें और किसी को गतिविधियों का समन्वय करने का अनुभव करें। अगर यह एक बड़ी घटना है, तो अलग-अलग लोगों को सिर्फ एक व्यक्ति की देखरेख में गतिविधियों का समन्वय करना चाहिए। टीम के नेता को सभी सदस्यों का विश्वास होना चाहिए।
    • मेहमानों के स्वागत के लिए दो व्यक्तियों को नमस्कार और नमस्कार करने का यह एक अच्छा विचार है और घटना शुरू होती है। वे हैं स्वागत समिति, जयजयकार और मेहमानों को आश्वस्त करने के लिए जिम्मेदार है कि वे अच्छे हाथों में हैं
  • यू.एस. चरण 2 में पीएचडी के लिए आवेदन करें
    4
    ईवेंट से संबंधित साइट अपडेट करें आप शायद फेसबुक और ट्विटर का उपयोग करेंगे, लेकिन ऐसी अन्य साइटें हैं जिनका उपयोग आपके ईवेंट को व्यवस्थित और प्रचारित करने के लिए किया जा सकता है। ओएवेन्टो, वीपेंन्टस, ई-क्लैप सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। अगर आपने उनमें से किसी के बारे में कभी नहीं सुना है, तो अब एक खोज करें!
    • और जाहिर है, आपकी साइट / ब्लॉग / फेसबुक पेज, यदि कोई हो आप अनुस्मारक भेज सकते हैं, तस्वीरें अपलोड कर सकते हैं और आरएसवीपी आमंत्रणों को मॉनिटर कर सकते हैं। आप जितना अधिक सक्रिय रहेंगे, उतनी ही आपकी उपस्थिति को ध्यान में रखा जाएगा।
  • एक कांग्रेस के चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    प्रतिनिधियों से प्रायोजक और धन के अन्य स्रोत प्राप्त करें। आने वाले हफ्तों में कई खर्चों का शुल्क लिया जाएगा और आप उन्हें अपनी जेब से बाहर नहीं जाना चाहते हैं। स्थगन, उपकरण और खानपान के किराया जैसे अग्रिम व्यय के लिए कम से कम पैसे का एक हिस्सा। इनमें से कुछ लोगों, जगहों और चीजों का भुगतान अग्रिम में किया जाना चाहिए, घटना से पहले अच्छी तरह से होता है।
    • अपनी रसीद, पुष्टिकरण, चालान और सामान्य रूप से कागजी कार्रवाई के आयोजन के लिए एक प्रणाली है। आपको भविष्य की जवाबदेही के लिए सब कुछ रखना चाहिए, शुरुआत से अधिक, बेहतर होगा। खासकर यदि आप किसी कंपनी के साथ काम कर रहे हैं जो आपकी कतार से बाहर नहीं निकलता है
  • एक नेशनल डेलागेट (यूएसए) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    घटना की रिपोर्ट करें ब्रोशर तैयार करें, विज्ञापन पोस्ट करें, मीडिया को सूचित करें, मेल भेजें, समूह में ऑनलाइन संदेश भेजें, और संभावित प्रतिभागियों या प्रायोजकों को देखें। लोगों को और कैसे पता चलेगा? सुनिश्चित करें कि आप जिन सारी जानकारियों का खुलासा कर रहे हैं वह पूरा हो गया है, केवल संदेह की छाया छोड़कर - उन्हें कुछ के बारे में उत्सुक होना चाहिए, क्या वे नहीं?
    • अपने लक्षित दर्शकों के बारे में सोचें। यदि यह वृद्ध लोगों से बना है, तो आप अपना समय Whatsapp के माध्यम से संदेश भेजने में खर्च नहीं करेंगे। स्थानों पर जाएं और अपने लक्षित दर्शक द्वारा उपयोग किए जाने वाले टूल का उपयोग करें इसे सुलभ और संभव के रूप में आम बनाओ
  • पिक्चर हकदार एक एक्सपैंट चरण 28 बनें
    7
    होने के लिए घटना के लिए आवश्यक वस्तुओं को इकट्ठा ये पदक, खेल, स्मृति चिन्ह, पुरस्कार या प्रमाण पत्र हो सकते हैं। ऐसे कई छोटे विवरण हैं जो सबसे अधिक ध्यान से नहीं जाते हैं, लेकिन आपको प्रत्येक कोने और छेद को दिल से पता होना चाहिए जो कि भरा होना चाहिए और इसके साथ क्या होगा और कुर्सियां, तालिकाओं, ध्वनि उपकरण, संकेत, मेज़पोश और इन सभी महत्वपूर्ण चीजों को मत भूलें।
    • आपके लिए बैठने और सोचने के लिए एक और चीज: यदि आप उन 5 विवरणों की खोज नहीं करते हैं जो आपके द्वारा अनदेखा कर दिए गए हैं, तब तक आप कुछ भूल रहे हैं, अपने आप से थकावट पूछें। सब कुछ, कलम, प्राथमिक चिकित्सा किट, बैटरी, बर्फ, एक्सटेंशन, सब कुछ आप किसी भी स्थिति के नियंत्रण में रहना चाहते हैं।
  • एक भर्ती एजेंसी का चयन शीर्षक से चित्र चरण 9
    8
    सब कुछ के लिए प्रदान करें फोटो और वीडियो, परिवहन मेहमानों, खाद्य प्रदाताओं, सफाई कर्मचारी प्रदान करें ... सूची बहुत व्यापक है, लेकिन इसके बिना आप किसी भी आयोजन का आयोजन नहीं करेंगे।
    • भोजन और पेय प्रदान करें यह क्षण विकलांग लोगों के लिए विशेष आवास की देखभाल करने के लिए भी अनुकूल है। सुनिश्चित करें कि आपके पास शाकाहारी मेहमान या अन्य आहार प्रतिबंध हैं, जैसे कि असहिष्णुता या एलर्जी
    • कुर्सियां, तालिकाओं, सेट, माइक्रोफ़ोन, स्पीकर, कंप्यूटर, प्रोजेक्टर, लीवर प्रदान करें - जो भी साइट पर माउंटेड होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से आत्मसमर्पण कदम 9
    9
    संपर्कों की एक सूची तैयार करें आपको टीम के सदस्यों की सभी महत्वपूर्ण संख्या, पते और ईमेल की आवश्यकता होगी। साथ ही, वीआईपी मेहमानों, आपूर्तिकर्ताओं और सेवा प्रदाताओं से डेटा के साथ समान सूची बनाएं। अगर कोई व्यक्ति दिखाई नहीं देता है या देर हो चुकी है, तो यह वह सूची है जिसका उपयोग आप संपर्क में प्राप्त करने के लिए करेंगे।
    • मान लें कि बुफे देर हो चुकी है तुम क्या करते हो? अपनी जेब से सूची लीजिए और कॉलिंग शुरू करें ओह, क्या उन्हें लगता था कि आपको 90-पौंड फाईल माइग्नॉन मिलेगा? जो भी हो, आप एंडरसन को फोन करके उससे अपनी गाड़ी के साथ उस पते पर जाने के लिए कहें जो आपने पहले ही दर्ज कर लिया है। संकट से बचा और अब आप पहले से ही जानते हैं कि दो, एक: या तो आपको अगली बार निर्देशों पर स्पष्ट होना चाहिए, या उस कंपनी के साथ कभी भी काम न करें।



  • एक नया जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 7
    10
    टीम के सदस्यों के साथ साइट पर जाएं एक अच्छी लग रही हो और पार्किंग का मूल्यांकन करें, बाथरूम, इंतज़ार कर रहे कमरे, आपातकालीन प्रवेश और निकास, सीढ़ियों आदि। पास के स्थानों की तलाश करें जहां आप दस्तावेजों की प्रतिलिपि बना सकते हैं, फोन कॉल कर सकते हैं, और किसी आपात स्थिति के मामले में आपको कुछ भी खरीद सकते हैं। संक्षेप में: अपने हाथ की पीठ की तरह परिवेश को पता है।
    • जगह के प्रभारी संपर्क के साथ भी बात करें उसे किसी और की तुलना में सुविधा के बारे में और जानना चाहिए। आपको पता होना चाहिए कोई भी विवरण? कार्यक्रम के साथ समस्याएं? एक निश्चित समय पर स्वचालित रूप से बंद दरवाजे? अनुसूचित आग अलार्म की जांच?
  • विधि 3
    घटना से 24 घंटे पहले कार्य करना

    चित्र प्रभावी ढंग से संवाद 25 से प्रभावी शीर्षक
    1
    शांत रहो यह एक शांत सिर रखने और मानसिक भ्रम की एक सर्पिल में शामिल होने के लिए महत्वपूर्ण है। आपने महीनों के लिए तैयार किया है! यह सब ठीक होने जा रहा है शांत (ए) आप रहते हैं, शांत अपनी टीम होगी और बेहतर पूरी घटना होगी। इसके अलावा, सब कुछ एक आँख के झपकी में खत्म हो जाएगा।
    • गंभीरता से! आप यह कर सकते हैं! आपने सब कुछ का ख्याल रखा, सभी संभावित समस्याओं का सोचा - अगर कुछ भी गलत हो जाए, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या करना है! और याद रखें कि कोई असुविधाजनक अतिथि के कारण आपको कोई दोष नहीं देगा या अगर भोजन अच्छा नहीं है। लोग जानते हैं कि आपके पास हर चीज़ का नियंत्रण नहीं है आराम करो, तुम ठीक हो जाओगे!
  • चित्र बनाओ नेत्र संपर्क करें चरण 8
    2
    अपनी टीम के साथ अंतिम जांच करें सुनिश्चित करें कि आप हर जगह इस बारे में बात कर सकते हैं कि कैसे इस स्थान पर पहुंचें और किस समय पर। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह सभी के लिए है कि आप घटना के दिन एक ही समय में फोन करने के लिए कहें कि वापस सड़क कहां है।
    • यहां तक ​​कि अगर कोई भी आपके पास कुछ भी पूछने के लिए नहीं आ रहा है, तो हर किसी के व्यवहार पर नज़र रखें। क्या सभी अपनी स्थिति और पदों के साथ अच्छे लगते हैं? क्या लोग साथ रहे हैं? यदि नहीं, तो उनसे बात करें और देखें कि एक साथ पाने के लिए क्या किया जा सकता है। शायद एक व्यक्ति दूसरे विभाग के लिए बेहतर था, या अन्य लोगों के साथ काम करने के लिए आप इस घटना के दौरान इसे संभाल सकते हैं।
  • अपना कांग्रेस प्रतिनिधि लिखें चरण 17
    3
    सभी निमंत्रण और उत्तर देखें स्प्रैडशीट पर एक अतिथि सूची बनाएं और प्रति सिर की गणना करें। अधिकतर घटनाओं में, आरएसवीपी का जवाब देने वाले मेहमानों की संख्या मत करो उन लोगों की संख्या का प्रतिनिधित्व करता है जो वास्तव में भाग लेंगे। आप 50 लोगों की पुष्टि कर सकते हैं और 5 या 500 मेहमानों के साथ समाप्त कर सकते हैं। आपके पास उस संख्या का कम से कम एक अर्थ होना चाहिए और इन संभावनाओं में से किसी से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • घटना के वीआईपी मेहमानों को याद दिलाना आपको आश्चर्य होगा कि कितने लोग कहेंगे "वाह, यह सच है! यह कल है, है ना?" एक साधारण फोन कॉल या टेक्स्ट संदेश इस प्रकार की समस्या को रोक सकता है।
  • चित्र शीर्षक से लोगों तक पहुंचने के चरण 3
    4
    जगह पर जाएं और देखें कि सब कुछ तैयार है या नहीं। क्या सैलून साफ ​​और उपलब्ध है? क्या इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ऊपर और चल रहा है? यदि आवश्यक हो तो क्या आप किसी भी उपकरण को ले जा सकते हैं? क्या लोगों को बड़ा दिन के लिए तैयार किया जा रहा है?
    • सुनिश्चित करें कि घटना के लिए पर्याप्त लोग उपलब्ध हैं। यह अतिरिक्त के लिए पाप के लिए हमेशा बेहतर होता है आपको किसी आपातकालीन स्थिति का ध्यान रखने, या एक अतिथि या एक अप्रत्याशित समस्या का ख्याल रखने की आवश्यकता हो सकती है। या, मुझे नहीं पता, कोई आपकी कॉफी पाने के लिए
  • अपना कांग्रेस का प्रतिनिधि लिखें चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    प्रतिभागियों के लिए किट बनाएं इसमें एक पानी की बोतल, एक अनाज बार, एक पोस्ट के बाद ब्लॉक, एक पेन, एक ब्रोशर, और कोई आवश्यक जानकारी शामिल हो सकती है। स्मृति चिन्ह को शामिल करना भी अच्छा है, यह स्पर्श है जो लोगों को एक अच्छी तरह से डिजाइन और संगठित आयोजन में महसूस कर देगा। और वे महत्वपूर्ण महसूस करेंगे!
    • यह मेहमानों या आपकी टीम के लिए किया जा सकता है! मुफ्त में ग्रेनोला बार और कलम कौन प्यार नहीं करता?
  • पेंटाइन द पॉवर ऑफ अटॉर्नी के चरण 4 तैयार करें
    6
    एक शेड्यूल शीट बनाएं यह सभी आवश्यक जानकारी के साथ सूची होगी, जिसे घंटे और / या कमरे से विभाजित किया जाएगा। महत्वपूर्ण गतिविधियों के लिए एक मिनट-दर-मिनिट कार्यक्रम तैयार करें। प्रारूप आप पर निर्भर है, लेकिन संक्षिप्त जानकारी शामिल करने का प्रयास करें ताकि पढ़ना मुश्किल न हो।
    • यदि आप एक ग्रेड और सुपर संघर्ष कर रहे हैं, तो आप विभिन्न प्रकार की प्रोग्रामिंग शीट्स करने में उपयोगी पा सकते हैं। स्पीकर अन्य स्पीकर के नामों के साथ एक सूची चाहते हैं, जहां वे और किस समय होंगे आपकी टीम को उपकरण, कार्यक्रम और सफाई के नियमों के साथ एक सूची की आवश्यकता हो सकती है यदि आपके पास समय है, तो यह काफी उपयोगी हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से बाहर कदम चरण 1 राज्य
    7
    उन चीजों की सूची बनाएं जिनके स्थान पर ले जाना चाहिए। यह बहुत भयानक होगा अगर सब कुछ और सब वहां तैयार हो जाएं, 12,000 कप घर से भूल जाएं। आपने सब कुछ बर्बाद कर दिया। एक रिश्ते करें, इसे दो बार जांचें और आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे लें।
    • यदि कई अलग-अलग स्थानों में चीजें हो रही हैं, तो प्रत्येक विशिष्ट नौकरी के लिए लोगों को असाइन करें। तो, इस घटना के दिन, आप 8 घंटे तक चलने और नीचे नहीं चलेंगे, चीजें इकट्ठा करेंगे और बाहर फटकारेंगे। काम सौंपना आपको हल्का बना देगा!
  • विधि 4
    घटना के दिन का प्रबंध करना

    चित्र शीर्षक से लोगों तक पहुंचने के चरण 15
    1
    अपने कर्मचारियों और स्वयंसेवकों के साथ जल्दी वहाँ जाओ देखें कि क्या वे सभी मौजूद हैं और सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ठीक से काम कर रहे हैं। अंतिम मिनट के सवाल? यदि आपके पास समय है, तो सोडा वितरित करें, प्रेरणात्मक भाषण और हाथ नीचे दें! आप और आप कर सकते हैं, आप सुपर-तैयार हैं!
    • सुनिश्चित करें कि ईवेंट आयोजकों विशिष्ट बैज का उपयोग करें ताकि मेहमान जान सकें कि उन्हें इसकी आवश्यकता क्यों है। कभी-कभी केवल वर्दी मदद नहीं करता है
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 21 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सब कुछ अंदर और बाहर पैक करें क्या आपको अपने मेलबॉक्स को सजाने के लिए गुब्बारे की ज़रूरत है? उस कोने के लिए एक पोस्टर? दरवाजे और गलियारे के बारे में क्या? यदि आपके मेहमानों को एक भूलभुलैया से गुज़रना पड़ता है, तो आपको बहुत ज्यादा साइनेज की आवश्यकता होगी।
    • वेलकम बैनर और भवन के सामने अन्य जानकारी विशेष रूप से उपयोगी होगी। आप चाहते हैं कि लोगों को एक दूरी से देखना चाहिए जहां उन्हें जाना चाहिए, इसमें कोई शक नहीं है। # * एक पंजीकरण और स्वागत डेस्क बनाओ जब मेहमान आते हैं, तो उन्हें यह देखना चाहिए कि उन्हें क्या करना चाहिए। अन्यथा वे खो जाएंगे, स्पर्श से बाहर होंगे, और घबराहट खत्म हो जाएगी। याद रखें कि रिसेप्शन कमेटी हमने पहले के बारे में बात की थी? फिर, अपने मेहमानों को प्राप्त करने और निर्देश देने के लिए किसी को दरवाजे पर छोड़ दें।
    • एक गीत रखो! यदि आवश्यक हो तो यह वोल्टेज भंग कर सकता है
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    सुनिश्चित करें कि जिन लोगों को आप ध्यान रखते हैं, वह क्या हो रहा है यदि कोई वक्ता देर से है, तो किसी को मेहमान को बदलना चाहिए यदि भोजन अपेक्षा से अधिक समय ले रहा है, तो उन्हें कार्यक्रम में बदलाव के बारे में सूचित किया जाना चाहिए। शायद ही घटनाओं की योजना बनाई होती है, इसलिए महत्वपूर्ण लोगों को आपके साथ खुले संचार चैनल होना चाहिए क्योंकि योजना बदलती है
  • पिक्चर का शीर्षक एक छोटा मॉडल बनें चरण 7
    4
    तस्वीरें ले लो! आपको कुछ याद रखना चाहिए केवल बाद में याद रखना चाहिए। और लोगों को हाथ में एक कैमरे के साथ चक्कर लग रहा है जिससे लोग उत्साहित होते हैं। सब कुछ रजिस्टर करें, प्रायोजकों के पटरियों, उनके पटरियों, प्रवेश द्वार, रिसेप्शन आदि। हो सकता है कि आप अगले वर्ष के लिए फ़ोटो का एक संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकें!
    • एक पेशेवर दोस्त या फोटोग्राफर की देखभाल करें, यदि संभव हो तो आपके पास पहले से ही पर्याप्त काम है आपको बोरी खींचकर अपने मेहमानों के साथ पीना चाहिए, इसलिए किसी को फोटो का ध्यान रखना चाहिए
  • चित्र रिसर्च डॉट रिसर्च चरण 4
    5
    पत्रक वितरित करें आप शायद अपने मेहमानों के प्रमुखों में कुछ लगाए हैं और चाहते हैं कि उन्हें कुछ सोचने, कुछ कल्पना करने या कुछ योजना बनाने के लिए जाना चाहिए। प्रिंटफैम्बलेट या कुछ प्रकार की छापें कि वे घर ले जा सकते हैं और घटना के बाद पढ़ सकते हैं।
    • इस का एक हिस्सा फीडबैक के लिए एक मंच हो सकता है टिप्पणी और सुझावों के साथ, घटना के बाद वापसी के लिए उन्हें एक तरीका प्रदान करें। और जाहिर है, वे और अधिक कैसे भाग ले सकते हैं।
  • अपनी पत्नी को खुश करने के लिए कदम 11
    6
    जगह साफ करो! बिजली मीटर की जांच करें, बैनर और पोस्टर, टेबल, कुर्सियों के उपकरण आदि को हटा दें। आपको जगह मिलनी चाहिए जैसा आपने पाया था, खासकर यदि आप इसके लिए भुगतान करते हैं और भविष्य में इसे फिर से इस्तेमाल करना चाहते हैं। वे फीस का शुल्क ले सकते हैं जिन्हें टाला जा सकता है। प्रत्येक व्यक्ति के लिए त्वरित और दर्द रहित बनाने के लिए काम बांटें
    • सुनिश्चित करें कि मूल्य का कुछ भी पीछे छोड़ दिया गया है और, यदि ऐसा है, तो "ढूंढें और खोया" का आयोजन करें
    • यदि आपने कुछ बर्खास्त कर दिया है, तो कृपया अपने स्थानीय संपर्क को बताएं। यह ईमानदार और प्रत्यक्ष होना बेहतर है।
    • अधिकतम कचरा का ख्याल रखना रखरखाव दल बाकी का ख्याल रखेगा
  • एक ग्रेटिकेट जर्नल चरण 2 प्रारंभ करें
    7
    सभी पोस्ट-इवेंट कर्तव्यों का ख्याल रखना आपकी घटना के आधार पर, यह उपस्थिति के लिए बहुत सारे धन्यवाद-नोट्स के लिए बिल्कुल कुछ भी नहीं जा सकता है आपको शुरू करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • टीम के सदस्यों, विशेष रूप से प्रायोजकों और स्वयंसेवकों का धन्यवाद करें आप उनके बिना ऐसा नहीं कर सका।
    • अंतिम रूप देना और बिलों का भुगतान करना। यह जितनी जल्दी हो सके किया जाना चाहिए। कम ढीली छोर, बेहतर
    • उन लोगों के लिए एक धन्यवाद पार्टी बनाओ जिन्होंने आपकी सहायता की है - आप चाहते हैं कि टीम को महत्वपूर्ण लगे कि दाताओं का मानना ​​है कि उन्होंने अच्छे कारणों में फर्क पड़ता है।
    • संबंधित लोगों को यादें वितरित करें
    • प्राप्तियां प्रायोजकों को वितरित करें और अन्य
    • ईवेंट वेबसाइट पर तस्वीरें डालें
  • चित्र शीर्षक नेटवर्क मार्केटिंग चरण 10 में सफल रहा
    8
    एक विश्लेषण बैठक पकड़ो ताकि सभी अगली बार बेहतर हो जाए। सभी के बाद कहा और किया जाता है, आप अलग तरीके से क्या करेंगे? क्या अच्छा था और क्या गलत हो गया? क्या आप फिर से इस आकार की एक घटना को व्यवस्थित करेंगे? आप इस अनुभव से क्या सीखते हैं?
    • यदि आपको फीडबैक मिलता है, तो इसका विश्लेषण करें यदि आपको मेहमानों से फीडबैक नहीं मिलता है, तो टीम के सदस्यों से पूछें उन्होंने क्या पाया? क्या वे मज़े करते हैं, कम से कम? यह ग्रेनोला बार और कलम था, है ना?
  • युक्तियाँ

    • संगठन की विभिन्न नौकरियां किसी कंपनी के विभागों के रूप में काम करती हैं। लेखा और बजट वित्तीय की तरह हैं, प्रतिनिधि को सूचित करते हैं और उन्हें भाग लेने के लिए मार्केटिंग की तरह है, टीम प्रबंधन एचआर की तरह है, परिवहन रसद की तरह है, यह इवेंट ही संचालन विभाग की तरह है, अच्छे हैं मीडिया और अन्य लोगों के साथ रिश्तों को पब्लिक रिलेशंस जैसा है।
    • तैयार करने के लिए दस्तावेज़ (और आदि) की सूची:
      • बजट
      • घटना का एजेंडा (घटना की प्रत्येक गतिविधि का समय और अवधि)
      • निमंत्रण
      • अतिथि सूची
      • कार्रवाई की योजना
      • समयरेखा और कर्तव्यों की अनुसूची
      • प्रेस विज्ञप्ति के लिए सामग्री
      • भाषण
      • प्रतिभागियों की सूची
      • स्पीकर की तुलना नोट्स और सीवी
      • कार्यसूची
      • मिनट-दर-मिनिट अनुसूची
      • संपर्कों के नेटवर्क के साथ सूची (आयोजकों के फोन नंबर)
      • जगह लेने के लिए चीजों की सूची
      • काम करने की सूची
      • घटना की रिपोर्ट (मीडिया और अन्य लोगों के लिए)
    • तय करें कि टीम के सदस्यों द्वारा क्या किया जाना चाहिए और आउटसोर्स क्या होना चाहिए। आउटसोर्सिंग बजट, समय, गुणवत्ता, कार्य के महत्व आदि पर निर्भर करता है।
    • बहुत मुस्कुराओ! हर किसी के प्रति विनम्र रहें, आपकी टीम या नहीं
    • घटना से पहले, एक व्यक्ति या समिति के लिए जिम्मेदार है:
      • प्रायोजकों
      • स्थानीय प्रतिभागियों
      • विशेष अतिथि स्पीकर
      • डिजाइन, मुद्रण, लेखों का संग्रह और मूल्यांकन
      • पुरस्कार, स्मृति चिन्ह, उपहार, बैनर, प्रमाण पत्र, उपहार
      • परिवहन, खानपान, स्थल का आयोजन, सजावट, दृश्य, पार्किंग
      • मीडिया, जनसंपर्क, विपणन
    • जब कोई सहायता प्रदान करता है (धन सहित), तत्काल जवाब दें और ईमानदारी से धन्यवाद
    • स्थान चुनने और मूल्य पर बातचीत करने पर विचार करने वाले कारक:
      • हॉल की क्षमता (प्रतिनिधियों की संख्या, चर की गिनती नहीं)
      • भोजन का प्रावधान (यदि भोजन परोसा जाता है)
      • समय (उस स्थान पर इवेंट कब शुरू और खत्म हो सकता है)
      • प्रकाश की व्यवस्था (यदि घटना रात में होती है)
      • एयर कंडीशनिंग या नहीं
      • यदि आवश्यक उपकरण प्रदान किया गया है (स्पीकर, माइक्रोफोन, आदि)
      • फर्नीचर (टेबल, कुर्सियां, टेबलक्लोथ)
      • अगर संगीत और मनोरंजन की अनुमति है (अनौपचारिक घटनाओं के लिए)
      • माध्यमिक ऊर्जा स्रोत
      • पहुंच-योग्यता - यदि जगह शहर के केंद्र में है और यदि प्रतिनिधि बिना कठिनाइयों तक पहुंच सकते हैं।
      • आयोजकों, ड्रेसिंग रूम, आदि के लिए विशेष कमरे
      • कुल लागत
    • योजना आवश्यक है बैठकों के दौरान क्या करना है (महत्वपूर्ण चीजें) का विस्तार किया जाता है। उस पर फोकस करें
    • घटना के दिन, किसी व्यक्ति के लिए जिम्मेदार है:
      • सामान्य समन्वय
      • प्रतीक्षालय
      • भोजन
      • स्टेज गतिविधियों
      • समारोह के मास्टर
      • कंप्यूटर और प्रोजेक्टर
      • फोटोग्राफर
      • रिसेप्शन क्षेत्र
      • लोग प्रबंधन और जनसंपर्क
      • नि: शुल्क पार्किंग
      • सुरक्षा
      • विभिन्न चीजों का वितरण (उपहार, प्रमाण पत्र, आदि)
    • तारीख तय करते समय विचार करने वाले कारक
      • यदि प्रतिभागियों और विशेष अतिथि दिन (दिन) पर उपलब्ध हैं
      • आपके दर्शकों के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
    • छोटी इकाइयों पर योजना "क्या करना है", "यह कैसे किया जाना चाहिए", आदि ... भी महत्वपूर्ण हैं
    • यदि आप कुछ भी उधार लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने सहमति दिन पर इसे वापस दे दिया।
    • महत्वपूर्ण विवरण नीचे लिखें
    • पहल करें, बकाया चीजों की तलाश करें जो आप तुरंत हल कर सकते हैं और तुरंत कर सकते हैं
    • आपको सौंपा गया कार्य और जिम्मेदारियों का प्रतिनिधि न करें
    • हँसते रहें, खासकर यदि आप लोगों के बीच में हैं
    • अपने काम के लिए जिम्मेदार रहें
    • उचित कार्यान्वयन किसी भी विचार के लिए महत्वपूर्ण है। अंत में सफल होने की योजना
    • उस व्यक्ति से पूछें, जिसने आपको घटना का आयोजन करने का कार्य सौंपा है यदि सब कुछ अच्छी तरह से चला गया या शेड्यूल पर नहीं।
    • इस घटना के दौरान आपको स्थान / सीट को सौंपा न जाएं।
    • अपने सभी काम में समय-समय पर रहें यदि आप देर से हो, तो आपको उन लोगों को सूचित करें जिनकी आपको ज़रूरत है।
    • किसी व्यक्ति की आलोचना न करें, अगर आपके पास दृष्टि में कोई उपाय या सुझाव नहीं है
    • धीमे और तेजी से जाओ अपने संचार में जल्दबाजी मत करो यह समय की बर्बादी भी हो सकती है
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण और रवैया बनाए रखें किसी से भी भेंट न करें, अपने संयम रखें।
    • यदि समस्याएं हैं, तो किसी को भी दोष न दें या अपने आप ही सब कुछ सुलझाने का हुड।
    • गलतियों को दोबारा मत दो ..

    चेतावनी

    • चिंता मत करो, आतंक मत करो एक शांत मन अनुमानित समय के भीतर अधिक और बेहतर परिणाम पैदा करता है।
    • किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहें कभी-कभी चीज़ें नियंत्रण से बाहर निकलती हैं यदि आप एक टीम का हिस्सा हैं, तो किसी को चिल्लाता है या आप के लिए कठोर है, गुस्सा मत हो, व्यक्ति भी परेशान हो सकता है यदि आप एक समन्वयक हैं, तो चिंता मत करो। इसे आसान ले लो, पता लगाने की कोशिश करें कि क्या होगा और ऐसा होने पर आप इसके बारे में क्या करेंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com