IhsAdke.com

एक लघु व्यवसाय कैसे खोलें

एक प्रारंभ करें लघु व्यवसाय

निश्चित रूप से एक महान उपक्रम है, लेकिन ऐसा कुछ है जिसे किसी भी अच्छे विचार के साथ, एक मजबूत पेशेवर नैतिक और संसाधनों का एक अच्छा समूह प्राप्त किया जा सकता है। एक छोटे से व्यवसाय में व्यापार की अवधारणा के बारे में सोचना, एक योजना लिखना, शामिल वित्तीय समस्याओं को समझना और अंत में उत्पाद या सेवा का प्रचार करना और लॉन्च करना शामिल है।

चरणों

विधि 1
पहला कदम उठाते हुए

चित्र शीर्षक 26 9 14 2
1
परिभाषित करें कि आपका क्या है लक्ष्यों. क्या आप वित्तीय आजादी प्राप्त करना चाहते हैं, आखिरकार अपने व्यवसाय को सबसे उदार खरीदार को बेचते हैं? क्या आप कुछ छोटे और आत्मनिर्भर होना चाहते हैं जिसे आप करना पसंद करते हैं और आप एक स्थिर आय अर्जित करना चाहते हैं? ये वह अंक हैं, जिन्हें आपको शुरुआत से पता होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक 26 9 14 1
    2
    एक विचार चुनें यह ऐसा उत्पाद हो सकता है जिसे आप हमेशा करना चाहते थे या सेवा जिसे आप मानते हैं कि लोगों के जीवन में आवश्यक है। यह कुछ ऐसा भी हो सकता है जिसे लोगों को ज़रूरत नहीं पता है, क्योंकि इसका अभी तक आविष्कार नहीं हुआ है!
    • उज्ज्वल और रचनात्मक लोगों को एक आकस्मिक रूप से मिलने के लिए यह सहायक हो सकता है बुद्धिशीलता. एक साधारण प्रश्न के साथ शुरू करें, "हमें क्या करना चाहिए?" तात्कालिक बिंदु व्यावसायिक योजना बनाने के लिए नहीं है, बल्कि संभावित विचारों का उत्पादन करना है। कई विचार खराब होंगे और कुछ असाधारण होंगे, लेकिन उनमें से कुछ बड़ी संभावनाओं के साथ उभर सकते हैं।
    • एक अवधारणा को चुनते समय अपनी प्रतिभा, अनुभव और ज्ञान पर विचार करें। यदि आपके पास कौशल या प्रतिभा का एक विशिष्ट सेट है, तो अपने आप से पूछें कि किसी विशेष बाजार की मांग को पूरा करने के लिए ये संसाधन कैसे लागू किए जा सकते हैं। बाजार की मांग के साथ कौशल और ज्ञान के संयोजन से एक सफल व्यवसाय विचार होने की संभावना बढ़ जाती है।
    • उदाहरण के लिए, आपने कई वर्षों तक एक कर्मचारी के रूप में इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ काम किया हो। आप अपने समुदाय में एक विशेष प्रकार के बिजली के काम के लिए मांग की मांग कर सकते हैं और इस मांग के साथ आपके अनुभव के संयोजन से आप उपभोक्ताओं को आकर्षित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 26 9 143
    3
    एक व्यावसायिक नाम बनाएं आप व्यवसाय के लिए एक विचार से पहले भी ऐसा कर सकते हैं, और यदि नाम अच्छा है, तो आपको लगता है कि यह उस विचार को परिभाषित करने में मदद करता है। जैसा आपकी योजना विकसित होती है और सब कुछ आकार प्राप्त कर रहा है, सही नाम आपके मन में पॉप हो सकता है, लेकिन प्रारंभिक चरणों में आपको परेशान न होने दें। एक ऐसा नाम बनाएं जिसका उपयोग योजना के दौरान किया जा सकता है और इसे बाद में बदलने में संकोच न करें।
    • हमेशा पता करें कि सवाल में नाम पहले से ही किसी को चुनने से पहले ही इसका उपयोग किया जा रहा है। एक सरल लेकिन यादगार नाम बनाने का प्रयास करें
    • लोकप्रिय ब्रांडों जैसे "एप्पल" के बारे में सोचें आम तौर पर, इन नामों को यादगार, सरल और उच्चारण करने में आसान है।
  • छवि शीर्षक 26914 4
    4
    अपनी टीम को परिभाषित करें क्या आप यह सब अपने आप कर लेंगे या क्या आप एक या दो दोस्तों को उद्यम में लाने के लिए चाहते हैं? यह मिश्रण के लिए बहुत अधिक तालमेल लाता है, क्योंकि अलग-अलग लोग विचारों को एक दूसरे से आकर्षित कर सकते हैं। साथ में, दो लोग दो अलग-अलग हिस्सों की राशि से अक्सर कुछ बड़ा बना सकते हैं।
    • हाल के इतिहास में सबसे बड़ी सफलता की कहानी, जॉन लेनन और पॉल मेकार्टनी (बीटल्स), बिल गेट्स और पॉल एलन (माइक्रोसॉफ्ट), स्टीव जॉब्स और स्टीव वॉज़्निएक (Apple), और लैरी पेज और सेर्गेई ब्रिन के रूप में से कुछ के बारे में सोचो (गूगल) । प्रत्येक कहानी में, साझेदारी ने समीकरण के दोनों तरफ सबसे अच्छा कदम उठाया।
    • उन क्षेत्रों के बारे में सोचें जहां आप कमजोर हैं या कम ज्ञान है कि अपने ज्ञान या उत्कृष्टता के साथ क्षमता में अंतराल है कि आपके व्यवसाय संसाधनों वे सफलता प्राप्त करने की आवश्यकता है सुनिश्चित करने के लिए भर सकता है आपके व्यक्तित्व के साथ संगत भागीदारों का पता लगाएं।
  • छवि शीर्षक 26914 5
    5
    अपने सहयोगियों को बुद्धिमानी से चुनें जब व्यक्ति (या लोगों) को चुनने पर आप अपने व्यवसाय का निर्माण करेंगे, सावधान रहें यहां तक ​​कि अगर यह आपका सबसे अच्छा दोस्त है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह साझेदारी एक व्यवसायिक ऑपरेशन में सही काम करेगी। एक भरोसेमंद व्यक्ति के साथ शुरू करें सहकर्मियों और समर्थन टीमों को चुनने पर विचार करने के लिए कुछ आइटम शामिल हैं:
    • क्या कोई अन्य व्यक्ति आपकी कमजोरियों को पूरा करता है? या क्या आप दो टेबल में कौशल का एक ही सेट ला सकते हैं? उत्तरार्द्ध मामले में, सावधान रहें, या आपके पास बहुत से लोग ऐसा करेंगे, जबकि अन्य क्षेत्रों में अभी भी आपके ध्यान की जरूरत नहीं है।
    • क्या आपके व्यवसाय की सामान्य तस्वीर पर आपकी आंखें हैं? यह निश्चित है कि विवरण के बारे में चर्चा होगी, जो सभी को सही बनाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। लेकिन कुल मिलाकर तस्वीर की एक सामंजस्यपूर्ण नज़र नहीं है और आपके व्यवसाय के वास्तविक उद्देश्य में अपूरणीय विभाजन हो सकते हैं। आपकी टीम को जितना भी हो उतना प्रस्ताव के बारे में देखभाल और देखभाल करना चाहिए।
    • यदि आप लोगों की साक्षात्कार कर रहे हैं, असली प्रतिभा, प्लस प्रमाणपत्र, डिप्लोमा या उनकी अनुपस्थिति को खोजने के बारे में पढ़ें। क्षेत्र है जिसमें एक व्यक्ति शिक्षित किया गया था जरूरी एक जिसमें उन्होंने अधिक से अधिक प्रतिभा है प्रतिनिधित्व नहीं करता है। एक प्रतिवादी, उदाहरण के लिए, लेखांकन में शिक्षित किया गया है सकते हैं, लेकिन उनके अनुभव और मूल्यांकन आप उसके बारे में बनाने को इंगित करता है यह विपणन में और अधिक उपयोगी हो सकता है।
  • विधि 2
    एक व्यापार योजना लेखन

    छवि शीर्षक 26914 6
    1
    एक व्यवसाय योजना बनाएं. एक व्यवसाय योजना आपको यह परिभाषित करने में मदद करती है कि आपके व्यवसाय को शुरू करने के लिए आपको क्या लगता है कि यह बड़ा या छोटा है यह आपके व्यवसाय के एक एकल दस्तावेज़ में अर्थ का संश्लेषण करता है इसके अलावा, यह निवेशकों, बैंकरों और अन्य हितधारकों के उपयोग के लिए एक नक्शा बनाता है यह निर्धारित करने में कि वे आपकी मदद कैसे कर सकते हैं और चाहे व्यवसाय व्यवहार्य है या नहीं। व्यापार योजना को नीचे दिए गए चरणों में विस्तृत तत्वों को लिखें।
  • छवि शीर्षक 26 9 14 8
    2
    अपने व्यवसाय का विवरण लिखें अपने व्यापार का अधिक विशेष रूप से वर्णन करें और यह समग्र बाजार में कैसे फिट होता है। यदि आप एक निगम हैं, तो एक सीमित या एकमात्र स्वामित्व वाली कंपनी, इस डेटा को बताएं और जिसके लिए आपने उस रास्ते का पालन करने के लिए चुना है। अपने उत्पाद का वर्णन करें, इसकी सबसे महत्वपूर्ण विशेषताएं और क्यों लोग इसे करना चाहते हैं निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें:
    • संभावित उपभोक्ता कौन हैं? यह समझकर कि वे कौन हैं और क्या चाहते हैं, एक विकसित करें विपणन रणनीति.
    • क्या आप अपने उत्पाद या सेवा के लिए भुगतान करने के लिए तैयार हैं?
    • आपके प्रतियोगियों क्या हैं? बाजार में प्रमुख प्रतिस्पर्धियों की पहचान करने के लिए एक प्रतिस्पर्धी विश्लेषण का संचालन करें। पता लगाएँ कि आप क्या योजना की तरह कुछ कर रहे हैं और किस कारण से वे सफल हुए हैं, यह पता लगाएं। खामियों को खोजने के लिए महत्वपूर्ण है, और जो भी उनके प्रयासों को विफल हो गया है।
  • एक रियाल्टार चरण 7 के बिना एक हाउस खरीदें चित्र शीर्षक
    3
    एक परिचालन योजना लिखें यह वर्णन करेगा कि आप अपने उत्पाद या सेवा का उत्पादन कैसे करेंगे या वितरित करेंगे और इसमें शामिल सभी लागतें
    • आप उत्पाद कैसे बनाएंगे? एक कंप्यूटर प्रोग्राम, एक खिलौना या एक टोस्टर के रूप में एक भौतिक उत्पाद - - यह एक सेवा जो आप प्रदान या, कर रहे हैं यह कुछ और अधिक जटिल है इसके निर्माण होगा के रूप में? प्रक्रिया को परिभाषित करें, कच्चे माल प्राप्त करने, विधानसभा के माध्यम से, पूरा करने, पैकिंग, भंडारण और परिवहन के लिए। क्या आपको अतिरिक्त लोगों की आवश्यकता होगी? क्या संघों में शामिल होगा? इन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
    • कौन नेतृत्व करेगा और कौन का पालन करेगा? अपने संगठन को रिसेप्शनिस्ट से सीईओ तक परिभाषित करें और इन स्तरों में से प्रत्येक के कार्यात्मक और आर्थिक रूप से दोनों का उद्देश्य क्या है अपने संगठनात्मक ढांचे को जानने से आप परिचालन लागत को अच्छी तरह से प्रबंधित कर सकते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि कुशल संचालन के लिए कितना पूंजी की आवश्यकता होगी।
    • प्रतिक्रिया प्राप्त करें सवाल पूछने और रिटर्न लेने के लिए मित्र और परिवार एक उत्कृष्ट स्रोत हैं - ईमानदार राय के लिए उन्हें इस्तेमाल करने में संकोच न करें।
    • अपने परिसर के आकार को बढ़ाने की आवश्यकता के लिए तैयार करें। यह अपेक्षा की जाती है जितना अधिक होता है जब कार्रवाई बढ़ने लगती है, तो आप पा सकते हैं कि वे केवल आपके कमरे के स्थान, बेडरूम और पेंट्री द्वारा सीमित हैं। यदि आवश्यक हो तो अधिक संग्रहण किराए पर लें
  • डॉट रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    विपणन योजना का विकास करना आपकी परिचालन योजना में बताया गया है कि आप उत्पाद कैसे विकसित करेंगे, और विपणन योजना आपको बताती है कि आप इसे कैसे बेचेंगे। अपनी मार्केटिंग योजना बनाते समय, जवाब देने की कोशिश करें जैसे आप अपने उत्पाद को संभावित उपभोक्ताओं के लिए ज्ञात करेंगे
    • उस मार्केटिंग का प्रकार शामिल करें जिसका उपयोग किया जाएगा उदाहरण के लिए, क्या आप रेडियो विज्ञापन, सोशल मीडिया, प्रचार, बिलबोर्ड, नेटवर्किंग इवेंट्स या इन सभी उपकरणों का संयोजन का उपयोग करेंगे?
    • अपने विपणन के संदेश को भी परिभाषित करें दूसरे शब्दों में, आप अपने उत्पाद को चुनने के लिए उपभोक्ताओं को समझने के लिए कहेंगे? यहां, आपको अद्वितीय बिक्री प्रस्ताव पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह चर आपके उपभोक्ता की समस्याओं को हल करने के लिए आपके उत्पाद को अनूठा लाभ का प्रतिनिधित्व करता है उदाहरण के लिए, आप अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में कम लागत, तेज या बेहतर गुणवत्ता की पेशकश कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक मूल्य आपके उत्पाद चरण 5
    5
    एक बनाएं मूल्य निर्धारण मॉडल. अपने प्रतिस्पर्धियों को देखकर शुरू करें जानें कि उन्होंने एक समान उत्पाद कितना बेचा है क्या आप इसके लिए कुछ (मूल्य) जोड़ सकते हैं ताकि इसे अलग किया जा सके और फिर इसे और अधिक आकर्षक कीमत के लिए बेच दिया जाए?
    • प्रतिस्पर्धा सिर्फ सामान या सेवाओं के बारे में ही नहीं है यह उनकी सामाजिक और पर्यावरणीय विश्वसनीयता के बारे में भी है। उपभोक्ताओं को प्रदर्शित करने के लिए है कि कंपनी काम करने की स्थिति के बारे में परवाह है और पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाता जरूरत तेजी से परिचित हैं। इस तरह के सितारों के रूप में सम्मानित संगठनों प्रमाणित रेटिंग, उपभोक्ताओं को आश्वस्त और दर्शाते हैं कि आपके उत्पाद या सेवा को और अधिक दूसरों की तुलना में उनके मूल्यों, इन योग्यता नहीं है कि के साथ गठबंधन किया है सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 26 9 14 13 1
    6
    वित्तीय मुद्दों को देखें वित्तीय विवरणों में संख्याओं में परिचालन और विपणन योजनाओं का अनुवाद किया जाता है - लाभ और नकदी प्रवाह वे यह पहचानते हैं कि आपको कितना धन की आवश्यकता होगी और आप कितना कर सकते हैं चूंकि यह योजना का सबसे गतिशील हिस्सा है, और शायद दीर्घकालिक स्थिरता का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसे पहले वर्ष में मासिक रूप से अपडेट किया जाना चाहिए, दूसरे वर्ष में त्रैमासिक और उसके बाद सालाना होगा।
    • अपने अग्रिम लागत को कवर करें आप शुरू में कंपनी को निधि देने की कैसे योजना बना रहे हैं? बैंकर्स, उद्यम निवेशक, स्वर्गदूत निवेशक, छोटे व्यवसाय प्रबंधकों और उनकी बचत शुरू करने के लिए सभी व्यवहार्य विकल्प हैं। जब आप व्यवसाय शुरू करते हैं, तो यथार्थवादी बनें आप संभवतः गेट से बाहर नहीं जाएंगे, जो आपने डिजाइन किए हैं का 100% करना है, ताकि आपको जब तक सब कुछ पूरी तरह से स्थापित न हो जाए, तब तक आप को निधि के लिए पर्याप्त भंडार रखने की आवश्यकता हो। असफलता के लिए सबसे निश्चित मार्गों में से एक है अंडर-कैचिकीकरण।
    • किस कीमत पर आप अपना उत्पाद या सेवा बेचने का इरादा रखते हैं? उत्पादन लागत कितना होगा? शुद्ध आय के लिए एक उथल अनुमान निर्धारित करें - किराए, ऊर्जा, कर्मचारी आदि जैसी निश्चित लागतों पर विचार करना।
  • छवि शीर्षक 26 9 14 7
    7
    एक विकसित करें कार्यकारी सारांश. व्यावसायिक योजना का पहला भाग कार्यकारी सारांश है एक बार जब आप अन्य भागों का विकास कर लें, तो व्यापार की सामान्य अवधारणा का वर्णन करें, इसे कैसे मुद्रीकृत किया जाएगा, कितना धनराशि की आवश्यकता होगी, जहां यह फिलहाल है, जिसमें आपकी कानूनी स्थिति, लोग शामिल हैं, एक संक्षिप्त पृष्ठभूमि और सभी जितना अधिक यह एक विजेता प्रस्ताव की तरह दिखता है।
  • छवि शीर्षक 26914 30
    8
    अपने उत्पाद या सेवा को विकसित करना एक बार आपके पास व्यवसाय की योजना बनाई और वित्त पोषित और कर्मचारियों की एक मूल राशि है, तो कार्य शुरू करें यदि आपको इंजीनियरों के साथ बैठना, कोड और कार्यक्रमों का परीक्षण करना है, तो कच्चे माल को निर्माण स्थल पर खरीदना और शिप करना है या बहुत कुछ खरीदना और मूल्य निर्धारित करना, विकास प्रक्रिया उस समय को प्रदर्शित करती है जिस पर आप के लिए तैयार होते हैं बाजार। इस समय के दौरान, आप कुछ चीजों की खोज कर सकते हैं जैसे:
    • विचारों को बदलने की आवश्यकता उत्पाद को एक अलग रंग, बनावट या आकार की आवश्यकता हो सकती है सेवाओं को व्यापक, अधिक केंद्रित या अधिक विस्तृत होने की आवश्यकता हो सकती है। यह परीक्षण और विकास चरणों के दौरान आने वाली सभी चीजों का ध्यान रखने का समय है। आपको सहजता से पता चल जाएगा कि कुछ सुधारों की जरूरत है या प्रतिस्पर्धी से पुरानी बोली की तरह कम करने के लिए।
  • विधि 3
    प्रबंध वित्त

    एक फ़ोटोग्राफ़ी व्यवसाय चरण 10 को प्रारंभ करें
    1
    प्रारंभिक लागत सुनिश्चित करें अधिकांश व्यवसायों को काम करना शुरू करने के लिए पूंजी की आवश्यकता होती है। आमतौर पर आपूर्ति और उपकरणों को खरीदने के लिए धन की जरूरत होती है, और जब तक यह लाभप्रद नहीं हो जाता, तब तक व्यावसायिक संचालन को जारी रखता है। पहला वित्तपोषण विकल्प स्वयं होगा
    • क्या आपके पास कोई निवेश या बचत है? यदि हां, तो अपने व्यवसाय को निधि देने के लिए उस पैसे का एक हिस्सा इस्तेमाल करने पर विचार करें। असफलता के जोखिम के कारण आपको किसी भी व्यवसाय में अपनी सभी बचत का निवेश कभी नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, आपको कभी भी आपात स्थिति के लिए अलग-अलग नकद निवेश नहीं करना चाहिए (विशेषज्ञ इस उद्देश्य के लिए सहेजे गए तीन से छह महीने की आय की अनुशंसा करते हैं) या आने वाले वर्षों में विभिन्न दायित्वों के कारण आवश्यकता होगी।
    • एक संभावना है कि फेडरल सेविंग्स बैंक से खुद की संपत्ति का उपयोग करना है यह आमतौर पर आसानी से प्राप्त होने वाले व्यक्तियों के लिए क्रेडिट की एक पंक्ति है (क्योंकि आपकी प्रॉपर्टी प्रक्रिया में गारंटी होती है) और बहुत ही उचित ब्याज दर के साथ इस विकल्प में, राशि का भुगतान करने के लिए आपके पास 20 साल तक का समय है, जो संपत्ति के मूल्य के 20,000 डॉलर से 60% एक और विकल्प अपने आय कर की वापसी की आशा करना है क्रेडिट के इन रूपों में से किसी एक के लिए आवेदन करने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए कैएक्सो इकोनोमीका संघीय की एक एजेंसी देखें।
    • यदि आपके पास एक औपचारिक नौकरी है, तो संभव है कि कैसा एक्कोमिका फेडरल के साथ 13 वीं वेतन का अनुमान लगाया जा सके। मूल्यों को आर $ 500 से लेकर आर $ 20,000.00 तक, अच्छी भर्ती वाली स्थिति के साथ।
    • एक विकल्प के रूप में आगे पैसे बचाने पर विचार करें यदि आपके पास एक निश्चित नौकरी है, तो व्यापार के शुरुआती खर्च को कवर करने के लिए समय के साथ अपनी मासिक आय का एक हिस्सा बचा।
    • लघु व्यवसाय ऋण और क्रेडिट की रेखाओं के बारे में पूछने के लिए अपनी पसंद के वित्तीय संस्थान पर जाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कई अलग-अलग विकल्प जानना याद रखें कि आपको सर्वोत्तम दरें मिल रही हैं
  • छवि शीर्षक 26914 22



    2
    अपनी परिचालन लागतों को प्रबंधित करें परिचालन लागत पर नजर रखें और उन्हें अपने अनुमानों के साथ गठबंधन रखें जब भी आपको कुछ अतिरिक्त खर्च मिल जाए - बिजली, टेलीफोन, कार्यालय की आपूर्ति, पैकेजिंग आदि। -, संभवतः किसी भी तरह से लागत को कम करने या निकालने के लिए वास्तव में कितना वास्तव में आवश्यक है का निरीक्षण और आकलन करें लंबे समय के अनुबंधों के साथ फंसने के बजाय, आप व्यापार के लिए आवश्यक सेवाओं की प्रीपेड योजनाओं को खरीदने और उन्हें खरीदने के बजाय आइटमों को किराए पर लेने और यहां तक ​​कि किराए पर लेने के बारे में सोचें।
  • छवि शीर्षक 26914 18
    3
    न्यूनतम से अधिक है आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि यह आपके व्यवसाय को शुरू करने के लिए $ 200,000 लेगा, और यह ठीक है। आपके पास 200,000 डॉलर होंगे, आप तालिकाओं, प्रिंटर और कच्चे माल खरीद लेंगे, और जैसे ही दूसरा महीना आता है, उत्पादन अभी भी जारी रहेगा, जीता जाने वाला किराया और कर्मचारियों को प्राप्त करना चाहते हैं, ये सभी खाते एक साथ आ जाएंगे जब ऐसा होता है, तो आपका एकमात्र संसाधन शायद स्वयं के खर्चों को खांड़ लेना होगा। यदि संभव हो तो बिना किसी आय के एक वर्ष के लिए पर्याप्त भंडार रखने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक 26 9 14 1 1
    4
    जितना संभव हो उतना बचाएं शुरू में, कार्यालय की आपूर्ति खरीद और ओवरहेड की लागत को न्यूनतम रखने की कोशिश करें आपको दीवारों पर एक शानदार कार्यालय, सबसे आधुनिक आर्मचेयर और महंगे फ़्रेमयुक्त कलाकृति की आवश्यकता नहीं है। सबसे अच्छा संभव पता में एक कक्ष पर्याप्त हो सकता है यदि आप ग्राहकों को चालाकी से स्थानीय कैफेटेरिया से मिलने के लिए (सामान्य क्षेत्र में उन्हें खोजें) ड्राइव कर सकते हैं। कई कंपनियां व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय महंगे ट्रिंक्स खरीदने पर ध्यान केंद्रित करने में विफल रही हैं।
  • छवि शीर्षक 26914 23
    5
    तय करें कि आप भुगतान को कैसे स्वीकार करेंगे। ग्राहकों या उपभोक्ताओं से भुगतान प्राप्त करने के लिए कुछ कदम उठाए जाने चाहिए।
    • एक कारोबारी खाते में एक अनुबंध होता है जिसके तहत बैंकिंग संस्थान उद्यमी को ऋण की एक सीमा प्रदान करता है, जो कुछ विशेष लाभों के साथ अपने लेनदेन को शुरू करना शुरू कर देता है। विभिन्न बैंक विभिन्न संभावनाएं पेश करेंगे, इसलिए अधिक जानकारी के लिए अपने प्रबंधक से बात करना एक अच्छा विचार है।
    • कृपया ध्यान दें कि पेपैल समान समाधान प्रदान करता है एक भागीदार बनने के लिए, बिना किसी कीमत पर, पृष्ठ के लिए साइन अप करें।
    • यदि आपके पास एक वर्चुअल व्यवसाय है, तो पेपैल या बीकैश जैसी सेवाएं धन प्राप्त करने और स्थानान्तरण करने का एक शानदार तरीका प्रदान करते हैं।
  • विधि 4
    कानूनी पहलुओं की देखभाल

    छवि शीर्षक 26 9 14 14 1
    1
    वकील या कानूनी सलाहकार की तलाश करें जब आप एक छोटे से व्यवसाय के स्वामी बनने तक कर्मचारी कर्मचारी के रूप में शुरू करते हैं, तब से शुरू होने के बाद कई बाधाएं दूर हो जाएंगी। इन अवरोधों में से कुछ नियमों और विनियमों के साथ दस्तावेज़ों के ढेर होंगे, गठबंधन नगरपालिका के नियमों, क्षेत्रीय लाइसेंस, राज्य की आवश्यकताओं, शुल्क, करों, ठेके, कार्यों, साझेदारी और अधिक से गठबंधन बनाने से। जरूरत पड़ने पर आपको कॉल करने वाला कोई भी न केवल मन की शांति लाएगा, बल्कि आपको एक संसाधन भी देगा जो सफलता की योजना बनाने में बहुत मदद कर सकता है।
    • कोई व्यक्ति चुनें जो आपको फिट बैठता है और व्यवसाय की अच्छी समझ का प्रदर्शन करता है। यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें क्षेत्र में अनुभव है, क्योंकि नौसिखिया वकील कानूनी समस्याएं पैदा कर सकते हैं या जुर्माना या जेल में भी परिणाम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 26 9 14 15 1
    2
    एक काउंटर किराया आपके पास कोई है जो आपके वित्त को संभालने में सक्षम होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप इस क्षेत्र को संभालने में सक्षम हैं, तो आपको अभी भी किसी को किराए पर लेना होगा जो व्यवसाय चलाने में शामिल कराधान को समझता है। जब किसी कंपनी की बात आती है, तो करों का योग जटिल हो सकता है और इसलिए यह कम से कम एक कर सलाहकार होना अच्छा होगा। दोबारा, आपके पास कितनी वित्तीय जिम्मेदारी है, उस व्यक्ति को वह व्यक्ति होना चाहिए जिस पर आप भरोसा करते हैं।
  • छवि शीर्षक 26 9 14 16
    3
    एक व्यवसाय इकाई बनाएं आप को तय करना होगा कि आपको किस प्रकार की व्यावसायिक इकाई को कर उद्देश्यों के लिए होना चाहिए और, कुछ बिंदु पर, संभावित निवेशकों को आकर्षित करना चाहिए। यह तय करने के बाद किया जाएगा कि आपको क्रेडिट या ऋण के रूप में दूसरों से धन की आवश्यकता होगी और आपके कानूनी और लेखा विशेषज्ञों की सलाह के साथ। यह वास्तव में पैसे खर्च करने या किसी से पूछे जाने से पहले लिया गया अंतिम कदम है। कई लोग निगमों, सीमित देयता कम्पनियों आदि की अवधारणा से परिचित हैं, लेकिन सबसे छोटे व्यापार मालिकों के लिए, आपको निम्न में से एक होना चाहिए:
    • एकमात्र मालिक, अगर आप अपना खुद का व्यवसाय (कर्मचारियों सहित नहीं) की देखभाल कर रहे हैं इस साधन को व्यक्तिगत सीमित देयता कंपनी (ईईआरएलआईआई) भी कहा जाता है।
    • एक सोसाइडाड सीमा (सीमित कंपनी), या सीमित देयता कंपनी, केवल कुछ भागीदारों से बनी होती है जो व्यापार में व्यक्तिगत रूप से निवेश किए गए कोटा की मात्रा के लिए जिम्मेदार होती है। वे सभी शेयर लाभ और नुकसान उसी हद तक
    • संयुक्त स्टॉक कंपनी (एसए) का सार्वजनिक रूप से कारोबार किया जा सकता है (कम से कम तीन साझीदारों) या बंद (कम से कम दो सहयोगी)।
  • विधि 5
    व्यापार का खुलासा करना

    छवि शीर्षक 26914 24
    1
    अपना स्वयं का पृष्ठ बनाएं. यदि आप ऑनलाइन बिक्री करते हैं, तो अपने आभासी ज्ञान को गठबंधन कर सकते हैं और अपना स्वयं का पृष्ठ बना सकते हैं या किसी को इसके बजाए किराए पर ले सकते हैं। यह आपके व्यवसाय की मुख्य छवि होगी और इसलिए लोगों को बनाने में जो कुछ भी होता है उसे करने में निवेश करना महत्वपूर्ण है वे चाहते हैं यात्रा करें और फिर भी इसमें रहें।
    • दूसरी ओर, यदि आपका व्यवसाय अधिक व्यक्तिगत-उन्मुख है, तो पारंपरिक प्रकटीकरण विधियां समान रूप से महत्वपूर्ण हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप भूनिर्माण व्यवसाय शुरू कर रहे हैं, तो एक पेज बनाने से पहले पड़ोसियों के बारे में बात करने पर ध्यान दें।
    • सृजन के दौरान, ध्यान रखें कि सादगी और स्पष्टता आवश्यक बिंदु हैं। एक साधारण रूप जो स्पष्ट रूप से बताता है कि आप क्या करते हैं, आप इसे कैसे करते हैं, और आप जो भी प्रभारित करते हैं वह हमेशा संवाद करने का सबसे प्रभावी तरीका होगा। फिर भी, इस बात पर जोर देना याद रखें कि व्यवसाय किसी ग्राहक की समस्याओं का सर्वोत्तम समाधान क्यों है
  • छवि शीर्षक 26914 25
    2
    पेशेवर डिजाइनर किराया यदि आपने एक पृष्ठ बनाने का निर्णय लिया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि यह पेशेवर दिखता है यह विकल्प पहले से अधिक खर्च कर सकता है, लेकिन एक अच्छी तरह से विकसित और विश्वसनीय पृष्ठ महत्वपूर्ण है। उसे पेशेवर दिखने और अच्छी तरह से काम करने की जरूरत है, आसानी से यदि आप वित्तीय लेनदेन शामिल करने की योजना बनाते हैं, तो सुरक्षा एन्क्रिप्शन में निवेश करें और सुनिश्चित करें कि स्थानांतरण कंपनियों को सुरक्षित और विश्वसनीय है।
  • छवि शीर्षक 26 9 14 26
    3
    अपने इन-हाउस विज्ञापनदाता को खोजें आप पूरी तरह से उत्पाद या सेवा की क्षमता पर विश्वास कर सकते हैं, लेकिन सफल होने के लिए, आपको भी विश्वास करना चाहिए। अगर आपको विज्ञापन और विपणन उद्योग में कोई अनुभव नहीं है या यहां तक ​​कि अगर आप बिक्री क्षेत्र पसंद नहीं करते हैं, तो अब उन कठिनाइयों को दूर करने और अपने विज्ञापन मुखौटा पहनने का आदर्श समय है। आपको उन लोगों को यह समझने के लिए असाधारण विक्रय मानसिकता विकसित करने की ज़रूरत है कि उन्हें आपके उत्पाद या सेवा की ज़रूरत है, जो मूल्यों, उद्देश्यों और व्यवसाय की पेशकश की क्षमता को दर्शाती है। इन विचारों को कई मायनों में लिखें, जब तक आप कुछ नहीं पाते जो कुछ भी त्वरित और सरल तरीके से व्यक्त करते हैं फिर रोक के बिना अभ्यास!
    • व्यापार के आधार पर, यह रोचक और सुंदर व्यवसाय कार्ड प्रिंट करने के लिए काफी उपयोगी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 26 9 14 27
    4
    सोशल मीडिया में उत्कृष्ट उपस्थिति विकसित करके निवेश करें। यह सार्वजनिक उम्मीदों को बढ़ाने के लिए व्यापार के समापन से पहले अच्छी तरह से किया जा सकता है Facebook, Google+ और Twitter, या अन्य है कि आप उत्तेजना पैदा करते हैं और यह प्रसार करने के लिए भाग लेने के रूप में नेटवर्क का उपयोग करें। ताकि लोगों को बारीकी से प्रगति का अनुसरण करने के लिए शुरू आपके पास इस buzz बनाना चाहिए (व्यवसाय के लिए एक व्यवसाय खाता पसंद करते हैं और यह व्यक्तिगत से अलग रखना - याद भेजा उस खाते के आधार पर संदेशों को अलग ढंग से लिखा होना चाहिए मूल)।
  • छवि शीर्षक 26 9 14 28
    5
    विपणन और वितरण योजनाएं लागू करें उत्पाद या सेवा के विकास के साथ, और बिक्री की शुरुआत के संबंध में एक उचित उम्मीद, प्रकटीकरण शुरू करें
    • यदि आप समाचारपत्रों में खुलासा करने की योजना बनाते हैं, तो ध्यान रखें कि आपको प्रकाशन की अग्रिम कम से कम दो महीने प्रतियां या छवियां भेजने की आवश्यकता है।
    • यदि आप स्टोर में उत्पाद या सेवा को बेचने की योजना बना रहे हैं, तो पूर्व-बिक्री को निकालना और गोंडोल में जगह लेनी है। यदि बिक्री इंटरनेट पर है, तो पृष्ठ को पहले से तैयार होना चाहिए।
    • यदि आप किसी सेवा की पेशकश कर रहे हैं, तो इसे अखबारों, पत्रिकाओं और उद्योग-संबंधित व्यावसायिक पृष्ठों में फैलाना।
  • विधि 6
    व्यापार का उद्घाटन

    छवि शीर्षक 26 9 14 2 9
    1
    स्थान बनाएं चाहे वह कार्यालय या शेड हो, अगर आपको गेराज या गेस्ट रूम ऑफर की तुलना में अधिक जगह चाहिए, तो इसे प्राप्त करने का आदर्श समय है।
    • क्या तुम सच में घर से दूर एक कार्यालय की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन कभी कभी बैठकों के लिए एक स्थान की आवश्यकता है, वहाँ स्थानों है कि इस उद्देश्य को पूरा कर सकते हैं। "किराये की व्यावसायिक बैठक [शहर / राज्य]" के लिए त्वरित Google खोज आपके क्षेत्र में कई विकल्प उपलब्ध कराएगा।
    • ज़ोनिंग कानूनों के संबंध में स्थानीय सिटी हॉल से संपर्क करना याद रखें। कुछ प्रकार के छोटे व्यवसाय को घरेलू रूप से नहीं चलाया जा सकता है, इसलिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपका व्यवसाय अपने उचित क्षेत्र में काम कर रहा हो।
  • छवि शीर्षक 26 9 14 31
    2
    उत्पाद या सेवा को लॉन्च करें जब उत्पाद किया जाता है,, पैक, इनकोडिंग ऑनलाइन और बेचने के लिए तैयार है, या जब सेवा की स्थापना की और तैयार है किया जाना है, व्यापार शुरू करने के लिए एक विशेष घटना का आयोजन। एक प्रेस विज्ञप्ति भेजें और इसे दुनिया में घोषित करें ट्विटर या फेसबुक पर खुलासा और बाजार के प्रत्येक टुकड़ा में सभी करते हैं, समाचार पता है - आप एक नया व्यापार है!
    • एक पार्टी बनाएं और उन लोगों को आमंत्रित करें जो आपके लिए अच्छी खबर फैल सके। कुछ महंगा करने के लिए कोई ज़रूरत नहीं - थोक में खाद्य और पेय खरीद सकते हैं और परिवार और दोस्तों के भोजन के साथ मदद करने के लिए पूछना (आप बदले में एक उत्पाद या सेवा एक योगदान के रूप में दे सकते हैं,)।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा उन ग्राहकों को मूल्य और सेवा दें जो ग्राहक हो सकते हैं, भले ही वे फिलहाल न हों। जब वे उन्हें ज़रूरत है आपके उत्पाद का, आपको पहले से सोचना चाहिए।
    • इंटरनेट के आगमन के साथ, एक ऑनलाइन व्यवसाय संभवतः प्रारंभ करने का सबसे आसान तरीका है और फिर भी, भौतिक स्टोर की तुलना में प्रारंभिक लागत के मामले में बहुत सस्ता है
    • सीखते रहें और बदलने के लिए लचीला हो। साथियों, संरक्षक, समान स्थानीय संगठनों, आभासी मंचों, और खोजें विकिज़ जहां छोटे व्यवसाय चलाने में विवरण के बारे में बात करना है यह हर किसी के लिए मुख्य व्यवसाय के साथ अच्छी तरह से करना और कामयाब होने के लिए बहुत आसान है अगर वे "पहिया को फिर से बदलने के लिए" समय और ऊर्जा बर्बाद नहीं करते हैं।
    • आप जैसे पृष्ठों के माध्यम से भी बेच सकते हैं ईबे, फ्री मार्केट और OLX.
    • कीमतों के साथ थोड़ा सा प्रयोग करना ठीक है आपको उत्पाद या सेवा के मुआवजे के लिए अभ्यास करने के लिए न्यूनतम मूल्य निर्धारित करना चाहिए, लेकिन कम या उच्चतर आंकड़ों के साथ परीक्षण करना चाहिए।
    • हमेशा अपने आप में विश्वास करें, यहां तक ​​कि सबसे खराब वित्तीय समय में।

    चेतावनी

    • इस सौदे को सौंपने से पहले पैसे मांगने वाले लोगों से सावधान रहें। एक्सचेंजों लाभ के माध्यम से हासिल करने के लिए नेतृत्व आपसी और इसलिए, एक पार्टी, उत्पाद या सेवा (एक मताधिकार या एक घर व्यापार असली प्रारंभिक लागत कर सकते हैं के लिए भुगतान करने के इच्छुक हैं, लेकिन उचित अनुपात में होना चाहिए ताकि आपको नौकरी मिल और शीर्ष सफलता के साथ समृद्ध कर सकते हैं प्राप्त नहीं, इसके इनपुट के साथ ही)
    • प्रस्तावों से अवगत रहें जो "कुछ नहीं के लिए कुछ" प्रदान करते हैं ऐसा होने की संभावना है कि उन्हें किसी से कुछ मिलना शामिल है - और यह कि आप आम तौर पर कोई भी हो। कई बदलाव हैं, कुछ दूसरों की तुलना में अधिक पॉलिश किए जाते हैं, लेकिन कुछ उदाहरणों में पिरामिड योजनाएं और प्रीपेड धोखाधड़ी शामिल हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com