IhsAdke.com

कैसे अपने घर के मूल्य सस्ता उठाएँ

क्या आप अपने मासिक बजट से अधिक के बिना अपने घर के मूल्य में वृद्धि करने में रुचि रखते हैं? पूरी तरह से पुनर्निर्माण, यहां तक ​​कि एक कमरे के भी, बहुत खर्च कर सकते हैं - और भले ही लागत वैध है अगर आप घर में रहने की योजना बना रहे हैं, तो अधिकांश सेवानिवृत्ति योजनाएं आपके घर के मूल्य को बढ़ाकर 80 या 90 सेंट तक कर सकते हैं प्रत्येक 1 असली निवेश यदि आप अपने घर को लाभ के लिए बेचना चाहते हैं, तो आपको सरल और सस्ती सुधार करना होगा। यहाँ यह कैसे करना है

चरणों

विधि 1
स्वच्छ और हाउस आपका होम

छवि को अपने घर की कीमत बढ़ाएँ क्रमशः चरण 1
1
बुनियादी सफाई करो कुछ भी आपको सफाई से निवेश पर बेहतर रिटर्न देगा। एक क्लीनर घर रियाल्टार को और अधिक आकर्षक लगेगा जब वह आपकी कीमत को बंद करने में आपकी सहायता करता है, साथ ही आपके द्वारा ऑफ़र प्राप्त करते समय बैंक आपको भेजता है। यहां कुछ विचार हैं:
  • छवि को अपने घर की कीमत बढ़ाएँ क्रम में चरण 2
    2
    गड़बड़ी से छुटकारा पाएं कबाड़ और अनावश्यक वस्तुओं को नष्ट करने के द्वारा अपने घर को अधिक विशाल बनाओ पुरानी फर्नीचर निकालें, पर्दे और कागज के ढेर - या, यदि आप इसे से छुटकारा नहीं मिल सकता है, तो इन सामानों को एक गोदाम में स्टोर करें जब तक कि आप घर बेच सकें। याद रखें कि अवांछनीय वस्तुओं के ढेर के मुकाबले फर्नीचर से रहित घर दिखाने के लिए बेहतर है
  • अपने घर के वैल्यू को बढ़ाना क्रमशः चरण 3
    3
    अच्छी सफाई करो एक बार जब आप काम करने के लिए अधिक जगह लेते हैं, तो पूरी तरह से सफाई करें आपको न केवल सामान्य कार्य करना चाहिए, जैसे धूलिंग और इस्त्री करना, लेकिन बोर्डों, मलहमों और हवा का सेवन करने वाले स्कीटिंग जैसे कम ही साफ किए गए क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना। भाप के साथ अपने कालीन को साफ करें, और दीवारों और खिड़कियों को धो लें खिड़कियां धोएं और किसी टूटी हुई स्क्रीन को हटा दें। अपने घर के बाहरी हिस्से के साथ-साथ गैराज के रास्ते के साथ-साथ पैदल चलने वालों और ड्राइववे को भी धो लें। यदि आपके पास इस परियोजना के लिए समय नहीं है, तो एक पेशेवर सफाई सेवा को भर्ती करने पर विचार करें। उनमें से कई सस्ते या प्रचारक मूल्य के लिए आवासीय संपत्तियों के विशेषज्ञ हैं।
  • चित्र शीर्षक आपके घर के मूल्य को बढ़ाएं क्रम 4
    4
    गंध को हटा दें दलालों के बीच एक आम कहावत है: "खराब गंध, कोई पैसा नहीं" कभी-कभी लोग यह नहीं जान सकते कि घर की गंध क्या है क्योंकि वे इसे इस्तेमाल करते हैं एक विश्वसनीय दोस्त से यह पूछने या अस्वीकार करने के लिए कहें कि आपके घर की गंध शानदार है अपने घर में फर्नीचर और कालीनों को धो लें अगर जानवरों को इसमें रखा जाता है, और सभी बिस्तरों को धोता है - आप शायद इसे किसी भी बेच नहीं पाएंगे, लेकिन ये सभी आइटम आपके घर को गंध खराब कर सकते हैं यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो क्या करें कि आप घर पर जानवरों को धोने के अलावा (और संभवत: पुनर्प्रेरणा) दीवारों और छत के अलावा रखा करते हैं।
    • जब आपका दलाल घर में दिखाई देता है, तो स्वादिष्ट कुछ चीज़ खाने के लिए (जो आपके मेहमानों के लिए मेज पर रखी जा सकती है) या मोमबत्ती को रोशनी करके उसे गंध बनाने की कोशिश करें यदि आपके पास मोमबत्तियां या समय सेंकना न हो, तो वेनिला के कुछ बेकिंगों को एक बेकिंग डिश में डालें और 200-250 एफ (93-120 सी) के तापमान पर ओवन में गर्मी डाल दें। आपका घर गर्म कपके को गंध देगा
  • विधि 2
    आसान स्वायत्त परियोजनाएं

    अपने घर के मूल्य को बढ़ाकर क्रमशः चरण 5
    1
    अपने यार्ड को व्यवस्थित करें कचरा और अन्य कचरे से छुटकारा पाएं अच्छी स्थिति में घास रखें और इसे ट्रिम करें टिप्स ट्रिम करें, जड़ी-बूटियों और नर्सों से छुटकारा पाने के लिए उठाए बगीचे यदि आपके पास बहुत कुछ नहीं है, तो कुछ फूल लगाएं या छोटे झुंड खरीद लें। कुछ और पैसे की बर्बादी है
  • अपने घर के वैल्यू को बढ़ाना क्रमशः छः 6



    2
    इंटीरियर डाई की एक नई परत जोड़ें दीवारों को चित्रकारी आपके घर में तत्काल चमक दे सकती है, जिससे यह अच्छी तरह से बनाए रखा जा सकता है। सबसे पहले, उनके आकार की परवाह किए बिना किसी भी छेद को पैच करें एक रेशमी खत्म हासिल करने के लिए, रंग का पहला कोट लागू करें। इस परत के सूखने के बाद, यह 220 धैर्य वाली सैंडपैर के साथ रेत। लेटेक्स पेंट के पहले कोट को लागू करें, और यह भी सैंडपैड। प्रत्येक सैंडिंग के बाद गीली कपड़े के साथ दीवारों को साफ करें फिर लेटेक्स पेंट के अंतिम कोट को लागू करें।
    • सफेद स्कर्टिंग बोर्डों के साथ सफेद और पीले छत या बेज दीवारों का समर्थन करें। ये रंग केवल कमरे में स्पष्टता नहीं दिखाएंगे, इसे बड़ा दिखेंगे, बल्कि आसानी से कल्पना भी कर सकते हैं।
    • एक उपयुक्त खत्म चुनें अर्ध-ग्लॉस स्याही आपकी दीवारों को चमक देगा। यदि दीवारों में कमियां हैं, जैसे कि जिप्सम अनियमितताएं या कंक्रीट में दरारें, तो उन्हें छुपाने के लिए अंडा शेल फिनिश का उपयोग करें यह थोड़ा चमकदार खत्म होता है जिसे धीरे से धोया जा सकता है।
    • कमरे के लिए एक "शानदार" देखो देने के लिए आंतरिक 5 दीवारों को एक स्तर पर अपग्रेड करें दीवारों की सतह को धीरे से बनाए रखने के लिए 60 धैर्य वाली सैंडपैन्ड का उपयोग करें। संयुक्त उपचार की दो परतें जोड़ें, दूसरे के बाद एक दूसरी परत में, 220 धैर्य वाली सैंडैप के साथ हल्के रेत। यह किसी भी रंगीन दीवार के लिए एक स्तर 5 खत्म देगी।
  • अपने घर के वैल्यू को बढ़ाना शीर्षक चित्र इष्टतम चरण 7
    3
    नए पर्दे और अंधा कर दीजिए पर्दे और अंधा अपेक्षाकृत सस्ती हैं समय के साथ, सूरज पर्दे और अंधा के रंगों को निकालता है - इसलिए नए हिस्से बेहतर पहले छाप बनाएंगे।
  • अपने घर के वैल्यू को बढ़ाना शीर्षक चित्र इष्टतम चरण 8
    4
    नए सॉकेट और सॉकेट स्थापित करें कुछ आधुनिक स्विच आसानी से पुराने भागों में निहित केबलों के उपयोग के साथ स्थापित किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप काम करने से पहले घर या कमरे की शक्ति को बंद कर दें। नए स्विच सुंदर हैं, और उन्हें यह धारणा मिलती है कि विद्युतीय प्रतिष्ठान हाल ही में हैं। अपारदर्शी स्विच विशेष रूप से वांछनीय हैं
    • सावधानी: विद्युत अधिष्ठापन केवल दो (भूमि तार के बिना) के लिए है जब तीन इनपुट के आउटलेट्स डालना अवैध हो सकता है। खरीदार को पता चलता है कि इससे समस्या हो सकती है
  • अपने घर के मूल्य को बढ़ाकर क्रमशः चरण 9
    5
    वोल्टेज बढ़ाएं घर के मुख्य क्षेत्रों में, जैसे कि कमरे में रहने वाले कमरे या दोपहर के भोजन के कमरे, पुराने बल्बों को उच्च वोल्टेज वाले नए लोगों के साथ बदलते हैं। अधिकतम विनिर्देश से अधिक न हो (आप फ्लोरोसेंट कॉम्पैक्ट बल्ब का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि बड़े ओवरहाल के बिना कमरे में उज्ज्वल दिख सकें। ये दीपक बिजली बचाते हैं - अर्थात ये आपके लिए कम व्यय का प्रतिनिधित्व करते हैं।)
  • चित्र शीर्षक अपने घर के मूल्य को बढ़ाएं क्रमशः चरण 10
    6
    परिधि की जांच करें वर्ग मीटर में आपके घर का माप कभी-कभी काउंटी की गणना से अधिक होगा। चूंकि आपके घर का मूल्य वर्ग पद्धति के अनुसार बढ़ता है, यहां तक ​​कि एक छोटी सी वृद्धि से आपको अधिक लाभ मिलेगा। यदि आपके पास एक टेप उपाय और ग्राफ पेपर है, तो आप अपने इलाके को बिना किसी अतिरिक्त लागत पर देख सकते हैं। पूरे घर के आसपास के क्षेत्र का आकलन करें, किसी मीटिंग के अंक देखिए और बालकनी और गेराज सहित। प्रत्येक पैर के लिए एक चौकोर या ग्राफ़िक पेपर का उपयोग करें फिर, परिधि को छोटे आयतों और त्रिकोणों में विभाजित करें - उदाहरण के लिए, एक खिड़की आयताकार की तरह लग सकती है, जिसमें दो तीक्ष्ण त्रिकोण हैं, जो कि किनारे से व्यवस्थित हैं। प्रत्येक टुकड़े के क्षेत्र को मापें, और अपने घर के वर्ग के आकार में जोड़ें। आप इन उपायों को लेने के लिए एक घर मूल्यांकक भी किराए पर ले सकते हैं - यदि वह पहले उपायों में विफल रहे तो यह सेवा मुफ़्त हो सकती है।
  • अपने घर के मूल्य को बढ़ाकर खर्चीली छवि अनपेक्षित चरण 11
    7
    बहुत अधिक खर्च किए बिना अपने घर को और अधिक सुंदर बनाने के लिए लकड़ी के अलंकरण और कणों को जोड़ें सरल छत और कॉर्निस नए घरों में सबसे आसान और सबसे विशिष्ट उन्नयन हैं। बेहतर होने के लिए, तटस्थ रंगों के साथ दीवारों को रंग दें और चमकीले सफेद रंग के साथ खत्म पेंट करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने खुले घर और अधिक आमंत्रित करने के लिए सभी कमरे और पारदर्शी पर्दे में फर्श और टेबल लैंप का उपयोग करें। लैंप एक नरम प्रकाश का उत्सर्जन करता है, और पर्दे सूर्य के प्रकाश में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं, जिससे आपका कमरा कम नैदानिक ​​और अधिक घरेलू दिखता है आप गेराज बिक्री में सभ्य सामग्री प्राप्त कर सकते हैं
    • आप किसी भी मरम्मत करने से पहले एक नगरपालिका दलाल से परामर्श करना चाह सकते हैं। एक दलाल आपको एक बेहतर विचार दे सकता है कि आपके क्षेत्र क्या कर सकते हैं और समर्थन नहीं दे सकते।
    • छत प्रशंसकों को स्थापित करें यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां गर्म मौसम प्रचलित है, तो अपने घर की आकृति और कार्यक्षमता में सुधार के लिए प्रशंसकों के साथ छत लैंप की जगह लें। आप बहुत ही कम कीमत के लिए विभिन्न विशेषज्ञ दुकानों और इलेक्ट्रोमोबाइल से छत प्रशंसक पा सकते हैं।
    • दृश्यमान चीज़ें बढ़ाना अपने घर के मूल्य को बढ़ाने के लिए किसी भी दृश्य समस्याओं से छुटकारा पाएं
    • अंतिम उपाय के रूप में, फर्श विकल्प पर विचार करें। यदि आपकी कालीन क्षतिग्रस्त है, तो इसे बदलें या अपनी मंजिल की मरम्मत करें दृढ़ लकड़ी के फर्श बहुत लोकप्रिय हैं, और कई पुराने घरों में उनके कालीन के नीचे ऐसी सामग्री है मंजिल की स्थिति की जांच के लिए अपनी गलीचा एक कोठरी या अन्य क्षेत्र में रखें फिर एक नई गलीचा स्थापित करने के साथ फर्श को बहाल करने की कीमत खरीदते हैं।
    • एक और पहलू जो दलालों के बीच आम लगता है, यह तथ्य है कि महिला बड़े रसोईघर पसंद करते हैं जबकि पुरुष गैरेज या बेडरूम के आकार को देखते हैं। इन क्षेत्रों पर ध्यान दो, जब तक आप ऊपर लिख रहे हैं।
    • सभी रोशनी चालू करें, जबकि दलाल घर दिखा रहा है
    • घर चल रहा है, जबकि एक शास्त्रीय पृष्ठभूमि पृष्ठभूमि में खेल छोड़ने पर विचार करें

    चेतावनी

    • अधिकांश फ्लोरोसेंट रोशनी सुस्त स्विच के साथ काम नहीं करते - इसलिए सावधान रहें कि उन्हें एक साथ न रखें। जब तक दीपक बॉक्स संगतता इंगित नहीं करता, मान लें कि ऐसा कोई आउटलेट काम नहीं करेगा।
    • पता है कि आपके पड़ोस में तुलनीय कीमतों से आपके घर का मूल्य पूरी तरह से सीमित होगा यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जो लगातार प्रतिबंध लगा रहा है, तो यह संभव है कि घर का मूल्य ज्यादा सुधार नहीं करता।
    • घर में कोई भी बिजली सेवा करने से पहले, अपनी घड़ी या स्विचेस के माध्यम से बिजली बंद करें। पूरे घर की शक्ति को बंद करना भी सुरक्षित है
    • दीवारों या कालीनों की सफाई करते समय उत्पाद की सिफारिशों का पालन करें। यदि आप इसकी देखभाल नहीं करते तो आप बहुत अधिक नुकसान कर सकते हैं
    • रसोई, शौचालय, एटिक्स या बेसमेंट की पूरी तरह से पुनर्निर्माण आपके घर के मूल्य में वृद्धि नहीं करते, क्योंकि अधिकांश खरीदारों इन कमरों को फिर से तैयार करने की सीमाओं से परे जाते हैं।
    • यदि आप मरम्मत या सुधार करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो एक पेशेवर कॉल करें अतिरिक्त पैसा खर्च करने के लिए अपने काम को प्राप्त करने के लिए भुगतान करना बेहतर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com