IhsAdke.com

कैसे अपनी माँ को खुश करने के लिए

कभी-कभी फूलों और उपहार जैसी स्पष्ट बातों के अतिरिक्त, आपकी माँ को खुश करने के तरीकों के बारे में सोचना मुश्किल हो सकता है हालांकि ये स्नेही इशारों हैं और अधिकांश माताओं उनके साथ खुश होंगे, अपनी मां को दिखाने के कई अन्य तरीके हैं कि आप उसके बारे में कितना परवाह करते हैं खुशी एक बहुत ही व्यक्तिगत चीज है और एक व्यक्ति से अलग-अलग तरीके से भिन्न होती है, इसलिए आपको ऐसी कई तकनीकों का प्रयोग करने की आवश्यकता हो सकती है जो आपकी मां को संभव के रूप में खुश करने के लिए पहले मिल जाए। इरादा सचमुच मायने रखता है!

चरणों

विधि 1
संचार के माध्यम से अपनी मां से कनेक्ट करना

अपनी माँ को खुश करने के चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी मां से पूछिए कि वह अपने जीवन के बारे में बताने के लिए किसी को महसूस करने का एक तरीका यह है कि यह दिखा रहा है कि आप उनके बारे में ध्यान रखते हैं: आप कौन हैं, आपने पहले ही क्या अनुभव किया है, आप इसके बारे में क्या सोचते हैं अपनी मां के जीवन के बारे में पूछने से उसे उसके साथ जुड़ने का मौका मिलेगा, और उसे जो कहना है उसके लिए वह दिलचस्पी उसे खुश कर देगा
  • उदाहरण के लिए, जब आप केवल लिविंग रूम में टेलीविज़न देख रहे हैं, तो आप अपनी मां को बदल सकते हैं और उससे पूछ सकते हैं कि वह जब लड़की थी आप शायद कुछ रोचक कहानियां सुनाएंगे!
  • कुछ शोध से यह भी पता चलता है कि कहानियों को साझा करने वाले परिवारों के पास घनिष्ठ संबंध हैं और इन परिवारों के बच्चों में अधिक आत्मविश्वास होता है। आपकी कुछ कहानियों को बताने के लिए अपनी मां से पूछकर आप दोनों को लाभ होगा - यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है!
  • अपनी माँ को खुश करने के लिए कदम 2
    2
    अपनी मां से पूछो कि वह कैसा महसूस कर रही है माताओं हर किसी के समान हैं: उन्हें लोगों से बात करने की आवश्यकता होती है। उसे पूछते हुए कि वह कैसा महसूस करती है, आपको पता चलता है कि आप उसकी ओर ध्यान दे रहे हैं और उसकी खुशी की देखभाल कर रहे हैं - और यह शायद उसे बहुत खुश कर देगा
    • उदाहरण के लिए, अगर आपको लगता है कि वह तनावग्रस्त दिखती है, तो वह कह सकती है, "आप बहुत तनावग्रस्त हैं, माँ। क्या सब कुछ ठीक है?"
    • यह पूछने पर कि आपकी मां का दिन कैसा था, उसके साथ शामिल होने का एक और शानदार तरीका है। वह शायद हमेशा आप से पूछेगी कि आप दिन के दौरान क्या करते हैं, दयालुता वापस क्यों नहीं लौटें?
  • अपनी माँ को मजेदार बनाएं
    3
    भेजने के लिए, एक छोटा पाठ संदेश भेजें यहां तक ​​कि स्नेह के सबसे छोटे कार्यों का मतलब बहुत कुछ है दिन के दौरान अपनी मां को एक त्वरित संदेश भेजते हुए, कह रही है कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं, उसे विशेष और प्यार महसूस करेंगे जितना अधिक आप चाहते हैं, उतना ही खुशी होगी।
    • प्रभाव बनाने के लिए आपको एक उपन्यास लिखना नहीं है यहां तक ​​कि एक छोटा सा, "हाय माँ, मुझे आशा है कि आपका दिन अच्छा हो रहा है" यह दिखाने के लिए पर्याप्त है कि आप उसकी खुशी का ध्यान रखते हैं।
  • अपनी माँ को खुश करने के लिए चरण 4 का शीर्षक चित्र बनाएं
    4
    जब आप गलत हो तो माफी मांगें कभी-कभी आपकी मां से माफी मांगना बहुत मुश्किल है, खासकर अगर आपको लगता है कि वह बहुत ज्यादा पैर लेती है हालांकि, गलतियों के लिए माफी मांगने और अपने कार्यों के लिए ज़िम्मेदारी लेने से आपके रिश्ते को मज़बूत होगा और आपकी मां को प्यार महसूस होगा।
    • गुड माफी "3 रुपये" शामिल है: पछतावा, उत्तरदायित्व और उपाय. इसका मतलब यह है कि आपको उन दुखों के लिए पश्चाताप दिखाना चाहिए जो आपके कारण हुए हैं, आपके कार्यों की ज़िम्मेदारी लेते हैं, कोई क्षमा नहीं करते हैं और सुझाव देते हैं कि आप अगली बार अलग-अलग कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अगर तुम्हारी माँ की शिकायत है कि आप फिर से कचरा बाहर डाल करने के लिए भूल गया, कहते हैं की तरह कुछ: "मैं माफी चाहता हूँ, मैं कचरा मैं जानता हूँ कि यह मतलब है कि आप के लिए और अधिक काम मैं पर एक अलार्म डाल देंगे बाहर ले जाना भूल गया .. बुधवार के लिए मेरा फोन है, इसलिए मैं अगली बार याद रखूंगा। "
  • अपनी माँ को खुश करने के चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को उसके स्थान पर रखें कभी-कभी आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी माँ एक दिन में आपका सबसे अच्छा दोस्त है और दूसरे में आपका जल्लाद सोचने के बजाय, वह क्या कर रही है?, कल्पना कीजिए कि उसके स्थान पर क्या होगा सहानुभूति की मांसपेशियों को व्यायाम करना केवल आपकी मां के लिए अच्छा नहीं है, यह आपके लिए भी अच्छा है।
    • उदाहरण के लिए, अगर वह आप अपने दिन के बारे में पूछा और आप का जवाब करने के बजाय सरका दिया जाता है, इस अपनी भावनाओं को चोट लगी हो सकता है। आप उस समय बात करने के लिए बहुत व्यस्त हैं, यह स्पष्ट रूप से व्यक्त करते हैं, की तरह कुछ कह रही: "मैं होमवर्क का एक बहुत अब खत्म करने के लिए, माँ हम बाद में बात कर सकते हैं की है।?"। इससे पता चलता है कि आप उसके साथ अपनी संचार की देखभाल करते हैं, भले ही आप तुरंत बात नहीं कर सकें।
    • माताओं आप को शर्मिंदा करने वाली चीजें कर सकते हैं वास्तव में, कभी-कभी ऐसा लग सकता है कि वे इस पर कुशल हैं! कल्पना करने की कोशिश करो क्यों आपकी मां वह कर रही है जो वह कर रही है वह आपको एक बच्चे की तरह इलाज कर सकती है क्योंकि वह चाहती है कि आप सुरक्षित महसूस करें, न कि क्योंकि वह सोचती है कि आप अपरिपक्व हैं। और याद रखो, आप हमेशा कर सकते हैं पूछने के लिए वह ऐसा क्यों कर रही है
  • अपनी मातृ खुशहाल चरण 6 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब आपको समस्याएं आ रही हैं तो उससे बात करें कई माताओं को अपने बच्चों के जीवन में शामिल होना अच्छा लगता है, खासकर जब वे अपनी भावनाओं और विचारों को साझा करने के लिए कहें तो यदि आपके पास कोई बुरा दिन है या आपको पता नहीं है कि स्कूल में समस्या के साथ क्या करना है, अगर आप किसी को चुपके से पसंद करते हैं और पता नहीं कैसे बंद हो जाते हैं, सलाह के लिए अपनी मां से पूछें इससे उसे महसूस होगा कि आप उसकी राय मानते हैं।
    • विपरीत भी वैध है। यहां तक ​​कि अगर आपकी मां आपकी समस्याओं को सुनकर और उन्हें हल करने में आपकी मदद कर सकती है, तो आप केवल अपनी मां से बात करने के लिए ही ऐसा नहीं करना चाहेंगे कि आप उसकी समस्याओं को उसमें बदल दें। यदि आप कुछ के बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं, यदि आपके पास कुछ अच्छी खबर है, या यदि आपने एक ऐसी फिल्म देखी जिसे आपको पसंद आया, उसके बारे में उससे बात करें, भी।
  • अपनी माँ को खुश करने का चरण 7 बनाएं चित्र
    7
    कुछ आंतरिक चुटकुले और संदर्भ विकसित करें संभवत: आपके दोस्तों के साथ बहुत सारे मजाक है, है ना? आप एक फिल्म को एक साथ देख सकते हैं और किसी ने चरित्र के नाम को गलत तरीके से वर्णित किया है, इसलिए अब बातचीत के दौरान उस नाम को सतह पर लाने के लिए यह मजेदार है। अपनी माँ के साथ इस तरह के "गुप्त" मूड को रखते हुए अपने बंधन को मजबूत करने में मदद मिलेगी और आप दोनों इस रिश्ते में सुरक्षित और खुश महसूस करेंगे।
  • विधि 2
    कार्यों के माध्यम से अपना आभार व्यक्त करना

    अपनी माँ को खुश करने के लिए चरण 8 को चित्रित करें



    1
    उसके लिए व्यक्तिगत उपहार बनाएं उपहार का अर्थ अधिक होता है जब वे दिखाते हैं कि आपने उनसे थोड़ा समय और प्रयास किया है। उन्हें महंगा होने की जरूरत नहीं है, जो कुछ भी दर्शाता है कि आप अपनी माँ को खुश करने में हैं, शायद वांछित प्रभाव होगा।
    • उदाहरण के लिए, अगर आपकी मां स्टार वार्स से प्यार करती है, तो योडा ऑररामी बनाएं! हालांकि यह बहुत सस्ती है, इस उपहार से पता चलता है कि आप अपने हितों पर ध्यान देते हैं और वह अपने कुछ समय के लिए अपने दिन को जीवित रहने के लिए इस्तेमाल किया।
    • आप एक "कूपन बुक" भी बना सकते हैं, जिन आइटमों को वे रिडीम कर सकते हैं, जैसे "बिस्तर में एक नाश्ते" या "अनुरोध पर एक बुरा मजाक"।
    • Mixtapes आपके लिए बहुत पुराना स्कूल हो सकता है, लेकिन आप गानों की एक प्लेलिस्ट को एक साथ रख सकते हैं जो आपको अपनी मां के बारे में सोचते हैं या जब आप परेशान महसूस करते हैं तो आपको खुश कर देते हैं। इस प्लेलिस्ट को उसके साथ साझा करें और जब भी वह इन गीतों को सुनती हैं, वह आपको सोचती है।
  • अपनी माँ को खुश करने के लिए 9 कदम बनाएँ
    2
    उसके लंच बॉक्स में एक नोट छोड़ दें। हो सकता है कि आपकी माँ ने हमेशा अपने लंच बॉक्स में एक नोट छोड़ा, और कहा कि वह आपको प्यार करती है। क्यों उसके लिए ऐसा नहीं करते? आप अपने लंच बॉक्स को भी तैयार कर सकते हैं और इसे रेफ्रिजरेटर में छोड़ सकते हैं, इसलिए सुबह उसे कोई काम नहीं होगा।
  • अपनी माँ को खुश करने के लिए चरण 10 का शीर्षक बनाएं
    3
    अपनी मां को अपने दोस्तों के साथ पेश करें बेशक, आपके दोस्तों को वहां अपनी मां के घर लाने के लिए शर्मनाक हो सकता है आपको कभी पता नहीं चलेगा कि वह आपके बच्चे की तस्वीरों को दिखाने या "प्यारा" (और शर्मनाक) के बारे में बात करने की कोशिश करेगी जब आप छह साल के थे। हालांकि, अपने जीवन को अपनी जिंदगी में शामिल करने से पता चलता है कि आप उसके बारे में चिंता करते हैं - तब भी जब वह आपको शर्मिंदा बनाती है
  • अपनी माँ को खुश करने के लिए कदम 11
    4
    अपनी माँ को घर की देखभाल करने में मदद करें घरेलू कार्य तनावपूर्ण और समय लगता है। अपनी मां की पीठ से कुछ वजन ले लो, आप जो भी कर सकते हैं उसे मदद कर सकते हैं। अगर आपको एक आश्चर्य है तो यह बेहतर काम करता है उदाहरण के लिए, अगर वह काम से घर गई और सभी व्यंजन धोए, तो वह शायद बहुत खुश होगी।
  • अपनी माँ को खुश करने का चरण 12 बनाएं
    5
    उसके लिए भोजन तैयार करें हर दिन रात का खाना बेहद तनावपूर्ण हो सकता है। यदि आप जानते हैं कि आपकी मां एक व्यस्त सप्ताह की हो रही है, तो उसे बताएं कि वह एक रात के लिए अकेले खाना चाहती है यहां तक ​​कि अगर आप स्वयं सबकुछ नहीं कर सकते, रसोई में उसे स्वयंसेवा करने में स्वयंसेवक। आप कुछ पाक कौशल सीखेंगे और आप उसके साथ गुणवत्ता का समय बिता सकते हैं।
    • बिस्तर में नाश्ता एक असली क्लासिक है हालांकि बहुत से लोग मातृ दिवस के लिए यह इलाज आरक्षित करते हैं, आपकी माँ किसी भी सप्ताह के अंत में बिस्तर पर कॉफी रखने में प्रसन्न रहती है!
    • समय जानने के लिए उसे क्या पसंदीदा खाद्य पदार्थ हैं और उन्हें तैयार करें। यदि वह आपके लिए बहुत ही जटिल चीज़ पसंद करती है, या आपको यह नहीं पता कि उसे कैसे करना है, तो उसे तैयार करने के लिए उससे आपको सिखाने के लिए कहें, उसके लिए पकवान तैयार करने के कुछ हफ्ते पहले।
  • अपनी माँ को खुश करने के चरण 13 को शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने लिए ज़्यादा जिम्मेदारी ले लो पूरे परिवार के कार्यक्रम को प्रबंधित करने के लिए आपकी मां के लिए यह बेहद तनावपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आपका परिवार बड़ा हो। अपनी प्रतिबद्धताओं और आचरणों का ख्याल रखना आपकी मां की पीठ से बहुत अधिक वजन लेने में आपकी सहायता करेगा। एक कम तनाव मां एक खुश मां है!
  • अपनी माँ को खुश करने के लिए कदम 14
    7
    अपनी मां के साथ कुछ समय व्यतीत करें आप दोनों को अपनी तरफ से बाहर जाने के लिए कहें, या एक फिल्म देखने के लिए आमंत्रित करें जो वह देखना चाहती है आप उसे अपने साथ वीडियो गेम चलाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं या बस चलने के लिए जा सकते हैं - महत्वपूर्ण बात उसके साथ समय बिताने में रुचि दिखाने के लिए है।
    • चलने के लिए भी कुछ भी लागत नहीं है उदाहरण के लिए, यदि आप दोनों जानवरों से प्यार करते हैं, तो जानवरों के साथ खेलने के लिए स्थानीय पशु आश्रय की यात्रा का सुझाव दें। कई बचाए गए जानवरों को सामूहीकरण की जरूरत है, इसलिए अपनी मां को खुश करने के अलावा, आप बिल्लियों और कुत्तों की मदद करेंगे।
  • अपनी माँ को खुश करने का चरण 15 बनाएं
    8
    महत्वपूर्ण तिथियां याद रखें कुछ भी नहीं है एक माँ उसके जन्मदिन उसके बच्चों द्वारा याद किया होने से ज्यादा विशेष महसूस करता है उसे एक पत्र, कार्ड या स्नेही ई-कार्ड भेजें, जो व्यक्त करता है कि वह आपके लिए कितना मतलब है
    • महत्वपूर्ण तिथियाँ याद रखने के लिए, उन्हें फोन बुक में चिह्नित करें। अगर आप फेसबुक पर अपनी मां के दोस्त हैं (हाँ, ऐसा होता है!), यह आपको उसके जन्मदिन की याद दिलायेगा।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आपने अपनी मां के घर छोड़ दिया है, तो उसके चेहरे पर मुस्कुराहट करने के लिए अभी भी बहुत कुछ करना संभव है। टेक्स्ट मैसेज, लिंक्स और यहां तक ​​कि सोशल मीडिया संदेशों के साथ संपर्क में रखते हुए आपकी मां को आपसे जुड़ने में मदद मिल सकती है।
    • यद्यपि महान इशारों भी महान हैं, वे छोटी छोटी चीजें हैं जो लोगों को मूल्यवान और प्यार करती हैं। वे आमतौर पर बहुत खर्च नहीं करते हैं, लेकिन जो पुरस्कार वे लाते हैं वह अमूल्य हैं।
    • अपने आप को अपना उपहार बनाओ वह इसे प्यार करेंगे!
    • स्कूल को ध्यान में रखते हुए और अच्छे ग्रेड प्राप्त करने से आपकी माँ को खुशी होगी - ज्यादातर माताओं को अपने बच्चों की शिक्षा के बारे में बहुत चिंता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com