IhsAdke.com

कैसे किसी को विशेष महसूस करने के लिए

हो सकता है कि आप एक दोस्त को खुश करने की कोशिश कर रहे हों, जिस दिन बुरा दिन हो, या उस व्यक्ति को आप के साथ प्यार हो जाए मामले के बावजूद, किसी को विशेष महसूस करने के लिए अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का एक आसान और प्रभावी तरीका है, खासकर जब इसे समझदारी से किया जाता है किसी को विशेष महसूस करने के कई तरीके हैं, और उनमें से बहुत से उस व्यक्ति के साथ आपके संबंध पर निर्भर हैं। हालांकि, वहां अधिक सामान्य विचार और मार्गदर्शिकाएं हैं जो किसी को भी प्यार करती हैं।

चरणों

विधि 1
समय व्यतीत करना

किसी एक को विशेष चरण 1 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
मुस्कुराते हुए। मुस्कुराहट के साथ विशेष व्यक्ति को नमस्कार करें और मुस्कुराहट अक्सर (नाटक के बिना) जब आप उसके साथ हों मुस्कुराहट आपको केवल खुशहाली नहीं बनाती, इससे आप खुश और सकारात्मक दिखेंगे। ऐसा करने से व्यक्ति को यह भी पता चलेगा कि आप उसे देखकर खुश हैं और सुनने में रुचि रखते हैं कि उसे क्या कहना है।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को महसूस करें विशेष चरण 2
    2
    सुनो। इस व्यक्ति के जीवन में क्या होता है, जैसे कि शौक या स्कूल या काम में गतिविधियों पर ध्यान दें उन लोगों को याद रखें जिन्हें वह बार-बार उल्लेख करती हैं-ये लोग शायद उसके लिए महत्वपूर्ण हैं, एक ही रास्ता या दूसरे
    • इसे अपना पूरा ध्यान दो। सेल फोन या कंप्यूटर पर न रहें
    • कुछ लोगों के भाई-बहन, माता-पिता, दादा दादी और करीबी दोस्त हैं। वह पालतू जानवरों, बच्चों या यहां तक ​​कि स्कूल में या उनके सहयोगियों के बारे में भी बात कर सकते हैं। इन लोगों और अपने विशेष मित्र के साथ उनके संबंधों के बारे में जानने का प्रयास करें
    • कभी-कभी यह सुनना और समाधान प्रदान करने के लिए बेहतर नहीं है। उदाहरण के लिए, आपका दोस्त कहता है कि वह अपने बास्केटबॉल के कोच से निराश है ऐसा कुछ कहो, "यह बहुत निराशाजनक लगता है। मुझे खेद है आप इसे याद किया।" चीजों से बचें की तरह "मुझे पता है तुम वास्तव में क्या महसूस कर रहे हैं," क्यों आप शायद समझ में नहीं आता कि वह क्या गुजर रही है और उसके बुरा लग रहा है कर सकते हैं।
  • किसी व्यक्ति को विशेष चरण 3 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने जीवन के बारे में पूछें यह आपके मित्र के बारे में चीजों को याद रखने का एक अच्छा समय है किसी विशेष व्यक्ति या घटना के बारे में पूछें, उसने पिछली बार उनसे बात की थी। प्रश्न पूछने से यह पता चलता है कि आप क्या करते हैं और प्यार करते हैं ध्यान दें और कहानियों के बारे में विवरणों को याद करने का प्रयास करें। अगली बार जब आप बात करेंगे, तो पूछें कि सब कुछ क्या हो रहा है। उदाहरण के लिए:
    • आपको याद है कि उसका एक भाई है और वह उसके बहुत करीबी है, और आखिरी बार वे एक साथ समय बिताए थे, छुट्टियों के दौरान जब वे समुद्र तट पर परिवार की यात्रा करते थे पूछें कि उसका भाई कैसे है, और अगर उसने हाल ही में उसे देखा है एक और संभावना यह पूछने के लिए है कि क्या वह हाल ही में समुद्र तट पर है, या अगर वह आपको जल्द ही फिर से देखने की योजना बना रही है
  • चित्रित करें किसी एक को विशेष चरण 4 बनाओ
    4
    एक मेमोरी साझा करें स्मृति आपके और आपके मित्र के लिए न केवल गर्म और मज़ेदार होगी, बल्कि यह भी दिखाएगी कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं और यह कि आप एक साथ बिताए गए समय का महत्व देते हैं। यह बचपन की स्मृति हो सकती है या पिछली रात से एक हो सकती है। शायद आप रात को एक साथ बिताते हुए या पागलों की तरह कुछ पागल हो गए हो। आप एक साथ बिताए समय याद करने का एक शानदार तरीका यह है कि आपके साथ उनका समय खास है।
  • किसी को महसूस करना विशेष कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    हल्के भौतिक संपर्क अक्सर करें यह अंतरंग कुछ नहीं होना पड़ता है, लेकिन स्पर्श को खुशहाली बढ़ाने और लोगों को अधिक जुड़ा हुआ महसूस करने के लिए जाना जाता है। जब आप उससे मिलते हैं और जब आप अलविदा कहते हैं, या जब वे मिलते हैं तो अपने कंधे पर टैप करें।
    • सावधान रहो बिंदु को अधिक नहीं संपर्क की सीमा आपके बीच के रिश्ते पर निर्भर करती है। बहुत अलग सीमाएं हैं यदि वह व्यक्ति विशेष या सिर्फ एक दोस्त या रिश्तेदार है।
  • विधि 2
    उपहार देना

    किसी को महसूस करना विशेष कदम 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यक्ति के बारे में जानें उसे जो कुछ कहना है उसे सुनो महत्वपूर्ण लोगों, स्थानों या भावुक चीजें या शौक जैसी चीजों को याद रखें यह सोडा या पसंदीदा कैंडी की सजाने की तरह कुछ सरल हो सकता है। इन बातों में से कुछ केवल उन्हें बोलने से ही पता लगा सकते हैं, और अन्य को मनाया जाना चाहिए। सामान्य चीजों के उदाहरणों में शामिल हैं:
    • सबसे अच्छे दोस्त क्या उसके पास एक व्यक्ति या हर समय लोगों का समूह है? इन लोगों के बारे में जानें, कि आपका मित्र उन्हें कैसे मिले और जब वे एक साथ होते हैं तो वे क्या करते हैं।
    • परिवार के सदस्यों को बंद करें क्या वह भाइयों या बहनों, या माता-पिता और दादा-दादी से अधिक जुड़ी हुई है? अगर वह हमेशा अपने पिता के साथ जो चीजें करती है, उनका हमेशा उल्लेख करती है, यह एक अच्छा संकेत है कि वे बहुत करीबी हैं। याद रखें कि
    • पसंदीदा सोडा क्या वह पेप्सी या कोका-कोला पसंद करती है? सामान्य या आहार? ऐसा सरल चीजें मूल्यवान हो सकती हैं
    • पसंदीदा खाना शायद वह भारतीय भोजन पसंद करती है, या एक विशेष पकवान है जो उसके पसंदीदा है। ध्यान दें कि क्या वह एक ही चीज़ खाती है या अगर वह बार-बार रेस्तरां का एक ही प्रकार सुझाती है
    • खेल और शौक क्या वह हमेशा अभ्यास कर रही है या कक्षाएं ले रही है? वह कुछ खेल खेल सकते हैं, लेकिन वह उन्हें बहुत ही गंभीरता से नहीं लेती है, उन्हें अवकाश के रूप में देखते हुए। न केवल खेल के अभ्यास के लिए ध्यान देना, बल्कि यह भी कि वह उनके साथ कितना शामिल है
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को महसूस करना विशेष कदम 7
    2
    उसे कुछ भावुक दे दो आप इसके बारे में क्या सीखा है इसका इस्तेमाल करें और कुछ विशेष खरीदें यह महंगा या पागल होना जरूरी नहीं है, बस आपको पता है कि उसे पसंद है, उसे बताएं कि आप उसके बारे में सोचते हैं। यदि उसे कठिन दिन हो और जोर देकर देख रहे हो, तो एक पसंदीदा कैंडी की तरह, कुछ सरल, उसे विशेष और शांतिपूर्ण महसूस कर सकें। अच्छे उपहारों के उदाहरणों में शामिल हैं:
    • पसंदीदा भोजन या पेय यह सुपर आसान है, लेकिन यह अभी भी एक व्यक्ति को प्यार महसूस करता है।
    • उसकी पसंदीदा टीम के बारे में कुछ एक शर्ट, टोपी, या यहां तक ​​कि खेल टिकट केवल कुछ अच्छे उदाहरण हैं जिन्हें आरंभ करने के लिए।
    • एक कलेक्टर के आइटम बहुत से लोग मग, कार्ड और विभिन्न अन्य वस्तुओं जैसी चीजें एकत्र करते हैं अपने मित्र के संग्रह में कुछ जोड़ने से यह पता चलता है कि आप परवाह करते हैं।
    • एक और विकल्प उसके लिए कुछ करना है उसे अपने घर में आमंत्रित करें और अपना पसंदीदा पकवान पकाना, या एक चित्र बनाएं। अपनी प्रतिभा का उपयोग कुछ ऐसी चीज़ बनाने के लिए करें जो दिखाती है कि आप परवाह करते हैं।



  • पिक्चर शीर्षक से किसी को महसूस करना विशेष चरण 8
    3
    तारीफ दें प्रशंसा करना भौतिक उपहार देने से अधिक मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह दिखाने के लिए भी एक बेहतर इशारा है कि वह कितनी खास है। प्रशंसा के सबसे महत्वपूर्ण विचार हैं:
    • वास्तविक रहें उन चीज़ों के बारे में सोचो जो आपके मित्र को उस विचार को गर्व है और मजबूत करता है एक सच बधाई अधिक सार्थक और देने के लिए आसान है।
    • ध्यान दें यदि आपका मित्र कुछ नया करने की कोशिश कर रहा है, जैसे कपड़े या सहायक, तो यह कुछ अच्छा कहने का एक शानदार अवसर है।
    • उसके व्यक्तित्व की प्रशंसा करें यदि आपका मित्र आपके लिए कुछ अच्छा करता है, तो उसका धन्यवाद करें और एक या दो अतिरिक्त वाक्यांशों का उपयोग करें ताकि उसे पता चले कि आप वास्तव में एक दयालु व्यक्ति हैं हमेशा प्रशंसा करते हुए मुस्कुराओ।
  • किसी को महसूस करना विशेष कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    व्यक्ति को किसी विशेष स्थान पर ले जाएं हो सकता है कि वह कुछ बच्चा था, या शहर में अपने पसंदीदा गायक के शो में जाने के लिए कुछ आउटडोर जगह थी। यह केवल उसे देखने का एक अच्छा मौका नहीं है, बल्कि यह भी स्पष्ट करता है कि आप उसके बारे में ध्यान रखते हैं।
    • जाने के लिए अच्छी जगहों के कुछ अन्य उदाहरणों में रेस्तरां, यात्रा और खेल आयोजन शामिल हैं।
  • विधि 3
    संपर्क में रहना

    किसी को महसूस करना विशेष कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    संपर्क में रहें जब आपको खाली समय मिलता है, तो उसे बुलाओ यदि दोनों व्यस्त हैं और दायित्वों से दूर रहना मुश्किल है, तो बात करने के लिए एक नियुक्ति करें आप फोन या ईमेल द्वारा संपर्क में भी प्राप्त कर सकते हैं वह ऐसी खबरें भेजें जो वह चाहें या वह चीजें जिसने उसे याद किया। महत्वपूर्ण लोगों के बारे में पूछें यह दिखाएगा कि आप उसके बारे में और उनके जीवन में महत्वपूर्ण चीजों की देखभाल करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को महसूस करना विशेष कदम 11
    2
    सामाजिक मीडिया पर ध्यान दें जब आप उससे बात करते हैं, तो आपके पास कुछ विशेष पूछना होगा जब उचित हो, Instagram, Facebook, Twitter आदि पर उसकी पोस्ट पर टिप्पणी करें और उसे संक्षिप्त करें। सावधानी बरतें, सीमा को न बढ़ाएं, आप चिपचिपा नहीं दिखना चाहते हैं या असुविधाजनक नहीं बनाते हैं। इसे विशेष महसूस करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करने का एक अच्छा उदाहरण:
    • वह समुद्र तट पर एक तस्वीर डालती है अगली बार जब आप बात करते हैं, तो कहते हैं कि आपने पोस्ट देखा और पूछा कि क्या उसके पास अच्छा समय है क्या वह अपने दोस्तों या परिवार के साथ हैं? यह दिखाएगा कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं, और आप उसके जीवन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं।
  • किसी को महसूस करना विशेष कदम 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसे किसी मित्र से कनेक्ट करें अगर आप उसे अक्सर नहीं देख सकते हैं, लेकिन पता है कि वह अपने दोस्तों के लिए जहां आप रहते हैं, अपने दूसरे दोस्तों के बारे में सोचें जो उसके पास रहते हैं अगर आप किसी को याद करते हैं, तो उन्हें परिचय दें यह दिखाने के अलावा कि आप उसके बारे में सोचते हैं, यह दिखाएगा कि आप उसकी खुशी का ध्यान रखते हैं, यहां तक ​​कि आप दोनों के बीच के रिश्ते के बाहर भी।
    • जब आप अपने दो दोस्तों को शुरू कर रहे हैं, तो उनके बारे में कुछ कहने के लिए उन्हें कुछ और बात करने के लिए कहें। ओलिविया, कार्ला, और मैंने विश्वविद्यालय में रसायन विज्ञान का अध्ययन किया, और हमने बहुत से विभिन्न विषयों को एक साथ मिला। अधिक मजेदार वर्ग " अब आपके मित्र बातचीत और कुछ आसान विषय हैं बातचीत शुरू करने के लिए
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को महसूस करना विशेष चरण 13
    4
    अगली बैठक की योजना बनाएं चाहे वह कल या अगले महीने हो, चाहे एक घंटा पहले से अलग हो, यह दिखाएगा कि यह देखने के लिए प्राथमिकता है। अगर आपको पैसे जुटाने या इसे छुट्टी देखने के लिए छुट्टी को अलग करने की आवश्यकता है तो आगे की योजना भी आपकी मदद करेगी। उससे पूछें कि वह क्या करना चाहती है और जो कुछ पसंद करती है उसे सुझाव देती है।
    • यदि आप दोनों में आम दोस्त हैं या आप अपने दोस्तों को जानते हैं, तो उन्हें योजनाओं में शामिल करने का प्रयास करें यह दिखाने का एक अच्छा तरीका है कि आप अपने मित्र के जीवन के महत्वपूर्ण लोगों पर ध्यान दे रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को फेल हो जाओ विशेष कदम 14
    5
    पंचर मत करो योजनाओं में वापस उसे लगता है कि आप कोई परवाह नहीं है और उसे विशेष महसूस करने के लिए उनके प्रयासों के बहुत नाश हो सकती कर देगा। यदि आपने योजना बनाई तो, पंचर मत करो! इससे बचने के लिए, अपने डेस्क पढ़ाई पर या बाथरूम आईने में नोटों छड़ी, या एक ही दिन और समय पर अन्य योजनाओं क्या नहीं करना है याद करने के लिए अपने स्वयं के रास्ते का आविष्कार।
  • युक्तियाँ

    • अपनी सीमाएं जानें और उन्हें पार मत करो यह उस व्यक्ति पर आपके रिश्ते पर बहुत निर्भर करेगा।
    • सच हो। किसी को सचमुच खास महसूस करने से कोई काम नहीं करता, अगर यह सब भेदभाव है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com