IhsAdke.com

किसी के साथ काम करना जो हमेशा लेटा हुआ है

क्या आपके पास कोई दोस्त या परिवार का सदस्य है जो हमेशा देर से रहता है? क्या आप हमेशा सोच रहे हैं कि उन्हें बदलना है या यदि आपको अधिक आराम करना है? ज्यादातर मामलों में, यह एक संयोजन है सबसे पहले, अपनी अपेक्षाओं को समायोजित करें, फिर "पिछड़े" से निपटें। भाग्य के साथ, आपको दोनों पक्षों को खुश करने का तरीका मिलेगा!

चरणों

भाग 1
अपनी अपेक्षाओं को कम करें

चित्र शीर्षक से डील विद एज़ोन है, जो हमेशा देर से चरण 1 है
1
विश्वास मत करो कि वे समय पर पहुंचेंगे। दूसरे शब्दों में, ज्यादा उम्मीद नहीं है उम्मीद मत करो जो हमेशा देर से रहता है, वह अचानक समय पर आ जाएगा। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो कई वर्षों से देर से रहा है, तो थोड़ा मौका है कि वह बदल जाएगा। यहां तक ​​कि अगर वह बदलने का वादा किया है एक देर से व्यक्ति हमेशा देर से व्यक्ति रहेगा जब तक वास्तव में नाटकीय हस्तक्षेप नहीं होता है - जिसके लिए वह भी देर हो जाएगी
  • चित्र शीर्षक से डील विद एज़ोन है जो हमेशा लेट स्टेप 2
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि व्यक्ति हमेशा देर क्यों रहता है शायद स्वार्थ से बाहर नहीं है ज्यादातर समय कारण यह है कि वह व्यक्ति कितना समय लगेगा, वह अनुक्रमित नहीं हो सकता है, वह एक गंदा जीवन हो सकता है या स्वाभाविक रूप से भ्रमित हो सकता है। जब आप लक्षण के पीछे के कारण देखते हैं, तनाव को आसान नहीं होता है
    • व्यक्ति की संस्कृति को ध्यान में रखें कुछ संस्कृतियों का कहना है कि 6 बजे का अर्थ है शाम 6 बजे। दूसरों का कहना है कि 6 बजे का मतलब है "यह 7 हो सकता है, 11 तक, जो भी आप चाहते हैं।"
  • चित्र शीर्षक से डील विद एज़ोन, जो हमेशा लेट हो जाता है चरण 3
    3
    सोचो अगर आप थोड़ा आराम नहीं कर सके ठीक है, यह व्यक्ति की समस्या है, लेकिन आप किस तरह से बदल सकते हैं? शायद आप इस मित्र को ब्रेक दे सकते हैं उदाहरण के लिए, 20 मिनट से अधिक के लिए देरी हो जाने पर केवल तभी बल दिया जा सकता है, उदाहरण के लिए। कुछ भी कम है और आप इसे पास करेंगे यह परेशान है, लेकिन यह आपको बहुत अधिक मानसिक थकान से बचाता है
    • जब आप जानते हैं कि व्यक्ति देर से हो जाएगा, तो आपको कुछ ज़िम्मेदारी लेनी होगी। आपको पहले से कुछ निश्चित क्यों पागल हो गया है?
  • चित्र शीर्षक से डील विद एज़ोन है जो हमेशा लेट स्टेप 4
    4
    अपनी उम्मीदों और अपने व्यवहार को समायोजित करें यदि आप किसी व्यक्ति को समय पर आने की उम्मीद नहीं करते हैं, तो आप निराश नहीं होंगे कि वे नहीं पहुंचेंगे। और अगर आपको पता है कि वह देर हो जाएगी, तो आप भी देर हो सकती है!
    • और यदि किसी कारण के लिए ब्रह्मांड बंद हो जाता है और यह समय पर आने पर ही आता है, तो कहो कि उसे कुछ दवा ही स्वाद लेने के लिए है क्या वह पसंद करती है जब उसका समय बर्बाद होता है? शायद नहीं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद एज़ोन है जो हमेशा लेट लेता है चरण 5
    5
    अन्य लोगों के मुकाबले एक घंटे पहले व्यक्ति से जांचें अगर पार्टी 9 बजे शुरू होती है, तो देर से बताओ कि वह 8 बजे शुरू हो जाएगी। दोबारा, आप शायद खुद को एहसान कर रहे हैं आपको केवल एक ही नहीं होना चाहिए जो इस पर नाराज हो!
    • यह केवल तब तक काम करता है जब तक वह अपने खेल को खींचती नहीं करती। जब वह जानती है कि यह बहस का समय हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से डील विद एज़ोन है जो हमेशा लेट लेता है चरण 6
    6
    ऐसी चीजें लें जो आपको व्यस्त रखती हैं आप और भी परेशान होंगे यदि इंतजार करते समय आप एक ही स्थान से दूसरे स्थान पर चल सकते हैं। एक किताब या कागज और कलम लें तो आप व्यस्त रह सकते हैं। समय उड़ जाएगा और आपको देरी की सूचना भी नहीं मिलेगी।
    • इसे एक पुरस्कार के रूप में सोचो आपको पढ़ने वाली किताब को खत्म करने के लिए आपको 15 और मिनट मिलते हैं! बिल्कुल सही!
  • भाग 2
    थोड़ा समयसीमा व्यक्ति को संभालना




    चित्र शीर्षक से डील विद एफ़ोन
    1
    देखें कि क्या यह निजी है आपका दोस्त सिर्फ देर हो गया है क्योंकि वह आपको डेट करने जा रहा है? यह देखने की कोशिश करें कि क्या यह एक पुरानी समस्या है या आप को विशेष रूप से निर्देशित किया जाता है। तदनुसार इस मित्र के साथ अपनी बातचीत को कास्ट करें। यह अधिक स्वीकार्य है कि यदि वह हर किसी के लिए देर हो तो उसके जन्मदिन के लिए देर हो।
  • चित्र शीर्षक से डील विद एज़ विल फॉर लास्ट फॉर 8
    2
    मुझे बताओ कि आपकी सीमा क्या है अपने दोस्त को अच्छी तरह से बताने में कुछ भी गलत नहीं है कि अगर वह कुछ समय तक नहीं पहुंचता है, तो उसके बिना आप छोड़ दें या छोड़ दें यह पूरी तरह से समझ में आता है, परिपक्व है और धमकी की तरह आवाज नहीं करता है यदि आपका मित्र वास्तव में आपके साथ गतिविधि में शामिल होना चाहता है, तो वह नियत समय पर होगा
    • कुछ मामलों में, 20 मिनट के बाद, आपको छोड़ना होगा यह परेशान होगा, आपके समय की बर्बादी है, लेकिन आप अपनी बात स्पष्ट कर देंगे। अगली बार जब आपका मित्र आपको कुछ करने के लिए आमंत्रित करता है, तो कहो कि आप वहां जाने का प्रबंधन नहीं करेंगे, अगर आपको घर जाना है। दृढ़ और तर्कसंगत रहें - आपका समय भी मायने रखता है!
  • चित्र शीर्षक से डील विद एज़ोन है जो हमेशा देर से कदम 9 है
    3
    वास्तविक हो जाओ आपका समय महत्वपूर्ण है जब आपका मित्र देर हो जाता है, यह एक संकेत है कि वह आपका सम्मान नहीं करता है। उसे बताओ कि! ये देरी आपकी उत्पादकता में कटौती कर रहे हैं, कठोर और पूरी तरह से अनावश्यक हैं। बातचीत के बाद, उसे सीधे पूछें अगर अगली बार जब आप चेक आउट करते हैं तो देर हो जाएगी। क्या उसने आपको स्पष्ट रूप से सुना?
    • आपके मित्रों को चोट पहुंचाने के बिना आपको परेशान करने वाली चीजों को इंगित करने के कई तरीके हैं अपने आवाज़ की आवाज़ सामान्य रखें और तटस्थ शब्द का उपयोग करें "I" और मुस्कान के साथ वाक्यांशों को प्रारंभ करें
  • चित्र शीर्षक से डील विद एज़ोन है, जो हमेशा देर से कदम 10
    4
    व्यक्ति को यह कहने का मौका दें कि वह आपके बारे में क्या पसंद नहीं करती है यदि आप देरी के बारे में परेशान हैं, तो हो सकता है कि वह आपके बारे में कुछ भी करने से परेशान हो। निष्पक्ष रहें और इसे आप की आलोचना करें। इससे स्थिति कम हो जाएगी और आप बातचीत में मदद करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से डील विद एज़ोन, जो हमेशा लेट हो जाता है चरण 11
    5
    उस व्यक्ति को पार्टी के लिए जिम्मेदार न बनाएं कभी भी उस व्यक्ति को जो ज़िम्मेदार होने के लिए ज़िम्मेदार होने के लिए जिम्मेदार नहीं हो। एक पहले से परेशान स्थिति बदतर हो सकती है, अगर उस व्यक्ति को जन्मदिन के केक को लाना चाहिए तो देर हो चुकी है और फोन का जवाब नहीं देता है।
    • यदि वह ज़िम्मेदारी मांगती है, तो ईमानदार रहें! यदि वह कार्रवाई का हिस्सा बनना चाहती है तो उन्हें लाइन में शामिल होना होगा
  • चित्र शीर्षक से डील विद एफ डॉट विद डब्ल्यू डॉट कॉम एंड्रॉइड स्टेप 12
    6
    प्रोत्साहन दें यदि आपके पास ऐसे दोस्तों का समूह है जो हमेशा एक साथ बाहर जाते हैं और उस व्यक्ति को उसमें से बाहर निकालने का विकल्प नहीं है, तो रचनात्मक बनें जैसे कुछ के साथ आओ, "जो देर से भुगतान करता है बिल देता है!" अगर पूरे समूह इससे सहमत हैं, तो इसे बदलने के लिए एक प्रोत्साहन हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • परिपक्व होने का अवसर का उपयोग करें शायद आप हमेशा पाबंदी के बारे में चिंतित हैं एहसास है कि शायद आवश्यक नहीं है देर से या अत्यधिक तनावपूर्ण होने के नाते समान रूप से परेशान हो रहे हैं
    • एक अच्छा उदाहरण सेट करें इस बात पर व्याख्याएं न करें कि आप उस व्यक्ति के विलंब से कितना नफरत करते हैं और फिर अगली बार जब आप चेक आउट करते हैं तो देर हो जाती है। हमेशा समय पर रहें और सम्मान अर्जित करें।
    • व्यक्ति की घड़ी को आगे बढ़ाएं ठीक है, यह मूर्खतापूर्ण हो सकता है, लेकिन यदि आप व्यक्ति के साथ आराम कर रहे हैं, तो आप इस कोशिश कर सकते हैं। और आप वैसे भी अपना एक एहसान कर रहे हैं
    • शांत हो जाओ आम तौर पर लोग उद्देश्य पर देर नहीं करते हैं वे शायद जानते हैं कि उन्हें एक समस्या है और पता है कि यह आपको परेशान करता है
    • इसे अपना समय लेने का अवसर के रूप में देखें क्या यह अच्छा नहीं है जब आपको किसी को खोजने की जल्दी नहीं है? देर से आने वाले मित्र होने के लाभों पर विचार करें - आप भी देर हो सकते हैं कॉफी करो, समाचार पढ़ें, ई-मेल भेजें, आपके लिए कुछ समय है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com