IhsAdke.com

एक अच्छा प्रेमी कैसे प्राप्त करें

एक अच्छा रिश्ता प्रेम, सम्मान और अच्छे संचार पर निर्भर करता है। एक अच्छा प्रेमी ढूंढना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर आपको बुरे रिश्तों से पहले कभी भी चोट लगी है। किसी रिश्ते में आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में कुछ समय व्यतीत करें और अपने लिए सही चेहरे की पहचान करना सीखें।

चरणों

विधि 1
आप चाहते हैं कि रिश्ते के प्रकार को समझना

एक अच्छा प्रेमी कदम 1.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
1
क्या आप मूल्य और इच्छा की एक सूची बनाओ उन चीज़ों के बारे में सोचें जिनकी आप सबसे अधिक मूल्यवान हैं और आप स्वस्थ रिश्ते से क्या अपेक्षा करते हैं आप क्या छोड़ देना नहीं चाहते हैं? कौन सा चीजें आपके लिए कम महत्वपूर्ण हैं?
  • उदाहरण के लिए, यदि आप बच्चे चाहते हैं, तो आपको एक साथी खोजने की जरूरत है जो एक परिवार भी चाहता है। यदि आप धार्मिक हैं, तो आप शायद किसी को ढूंढना चाहते हैं जो आपके धर्म को अपने साथ अभ्यास करना चाहता है।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 2.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    2
    अपने आप को जानें जब आप एक नए रिश्ते को शुरू कर रहे हैं, तो अपने आप का विश्लेषण करने में कुछ समय व्यतीत करें। समझें कि आप कहां से आ रहे हैं और आप कहां जा रहे हैं। आप रिश्तों में कैसे व्यवहार करते हैं, इसके संबंध में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप जानते हैं कि आप रिश्तों में एक ईर्ष्यापूर्ण या असुरक्षित व्यक्ति हैं, तो समझने का प्रयास करें कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं। आपके पिछले रिश्तों से क्या सबक सीखा है, जो नये संबंधों में लागू किया जा सकता है?
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 3.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    3
    अपने आप को रहो एक उपयुक्त प्रेमी खोजने के लिए, आपको स्वयं होना चाहिए। ऐसा न हो कि आप ऐसा नहीं होने के लिए यह उत्पादक या स्वस्थ नहीं है। जैसा कि संबंध बढ़ता है, यह तेजी से थकाऊ और बेईमान हो जाएगा। अपने प्रेमी के साथ अपने आप बनें यदि वह आपको पसंद करता है, तो इस संबंध में सब कुछ इसके लिए चल रहा है।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 4.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    4
    विनाशकारी संबंधों से दूर रहें विनाशकारी संबंध वे हैं जो आपको नकारात्मक तरीके से प्रभावित करते हैं, जैसे कि जोड़-तोड़, नियंत्रित करने वाला, ईर्ष्यावान व्यक्ति जो शारीरिक या मौखिक हिंसा का अभ्यास करते हैं, जो हमेशा परेशान होता है या जो आपको दूसरों से अलग कर देता है इन बीमार प्रकार के रिश्ते आपको बड़े या खुश होने की अनुमति नहीं देंगे और आपके आत्मसम्मान को कमजोर करेंगे।
    • एक अच्छा प्रेमी आपको डरा, तंग या तनाव नहीं छोड़ना चाहिए। इसके विपरीत, आपको इन भावनाओं को कम करने में मदद करनी चाहिए।
  • विधि 2
    एक प्रेमी के लिए खोज रहे हैं

    एक अच्छा प्रेमी कदम 5.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    1
    अपने दोस्तों से पूछें अगर वे किसी को जानते हों मित्र के दोस्तों के बीच कई रिश्ते होते हैं इसके अलावा, आपके पास यह लाभ है कि आपके मित्र आपको अच्छी तरह से जानते हैं और यह आकलन कर सकते हैं कि आप और अन्य व्यक्ति कितनी अच्छी तरह संगत हैं। अपने दोस्तों से पूछें कि वे किसी को जानते हैं जो आपको मिल सकता है
    • यदि आप इसे उपयुक्त पाते हैं, तो कुछ सहकर्मियों से पूछें कि क्या उनके पास एक दोस्त हैं जो रिश्ते की तलाश में हैं
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पसंदीदा स्थानों में संभावित प्रेमी खोजें अभ्यास गतिविधियां जो आपको मनोरंजक और अक्सर अपने पसंदीदा स्थान मिलती हैं। इससे आपकी रुचि के साथ किसी को ढूंढने की संभावना बढ़ जाएगी। एक सफल रिश्ते शुरू करने के लिए आम हित एक शानदार तरीका हो सकता है
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 7.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    3
    यादृच्छिक मुठभेड़ों के लिए खुला रहें आपको कभी नहीं पता है कि आप किसी को अच्छा कहां मिल सकते हैं, तो हमेशा लोगों के साथ ग्रहणशील और मैत्रीपूर्ण रहें। उस व्यक्ति के साथ वार्तालाप शुरू करें जो आप हमेशा काम करने के रास्ते पर देखते हैं, या किसी किताबों की दुकान में एक आकर्षक अजनबी के साथ एक विषय खींचें।
  • चित्र एक अच्छा प्रेमी कदम 8.jpeg जाओ शीर्षक
    4
    ऑनलाइन डेटिंग साइटें आज़माएं ओकक्यूपिड और ई-हर्मनी जैसी कई डेटिंग साइटें, बहुत खुश जोड़े कहानियां हैं आजकल, इंटरनेट पर बैठकों की बैठक कुछ साल पहले की तुलना में बहुत कम कलंक है, इसलिए इस अवसर पर अपने सर्किलों का विस्तार करने के लिए सुइटर्स का विस्तार करें।
  • विधि 3
    पहली तारीख को अच्छी तरह से जा रहा है

    एक अच्छा प्रेमी कदम 9 प्राप्त शीर्षक चित्र
    1
    ध्यान रखना दिखाएँ कि आप मानते हैं कि यह रिश्ता आपके लिए महत्वपूर्ण है, अपनी उपस्थिति का ख्याल रखना और तिथि के लिए अच्छी तरह ड्रेसिंग करना। आपको एक असुविधाजनक तरीके से तैयार नहीं करना चाहिए, लेकिन आपके संगठन को यह दिखाना चाहिए कि आपने इस पहली तारीख में कुछ प्रयास किए हैं। यदि आप अपनी उपस्थिति में आत्मविश्वास प्रोजेक्ट करते हैं, तो आपका प्रेमी आपको विश्वास के रूप में भी देखेंगे।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 10.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    2
    सकारात्मक शरीर भाषा का प्रयोग करें गैर मौखिक संचार मौखिक संचार के रूप में ज्यादा जानकारी व्यक्त कर सकते हैं जब आप पहली तारीख को होते हैं, तो एक सकारात्मक शरीर भाषा आपके हित में आपकी रुचि को संकेत देगी। सकारात्मक शरीर भाषा प्रदर्शित करने के लिए इन चरणों का पालन करने का प्रयास करें:
    • आँख से संपर्क रखें यह उनकी कंपनी में उनकी रुचि को दर्शाता है, साथ ही साथ उनकी कंपनी में उनकी दिलचस्पी दर्शाती है।
    • मुस्कुराहट यह दिखाएगी कि आप ढीले, ग्रहणशील और आराम से महसूस करते हैं
    • बहुत दूर मत जाओ। यदि आप दूसरे व्यक्ति के आकर्षण महसूस करते हैं, तो उसके करीब रहें।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 11 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    उससे बात करो जैसे आप किसी मित्र से बात करेंगे। एक लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते का आधार दोस्ती है। जब आप मित्र के रूप में एक दूसरे को जानना शुरू करते हैं, तो आप एक ठोस संबंध के लिए एक अच्छी नींव बना सकते हैं। यहां तक ​​कि जिस दिन आप मिलते हैं, पहली तारीख की तरह, उससे बात करें, जैसा कि आप अपने दोस्तों से बात करेंगे, अपने जीवन से दिलचस्प कहानियां साझा करेंगे।
    • अगर आपका संभावित प्रेमी आपकी ज़िंदगी के बारे में सवाल पूछकर और बात करने का समय देकर आप में रुचि दिखाता है, तो यह एक अच्छा संकेत है
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 12.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    4
    निर्णय सीधे मत बनो। आपका प्रेमी शायद आप के रूप में परेशान है और कुछ गलतियां कर सकता है। जब तक यह अक्षम्य चीजें न हो, जैसे रात के खाने के दौरान जातिवाद की टिप्पणी करना, उसे दूसरा मौका देने पर विचार करें।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपके बीच रसायन शास्त्र है, तो इसे विकसित करना अब भी संभव है। क्या होता है यह देखने के लिए एक और समय पर गौर करें।
  • विधि 4
    एक प्रेमी देखना

    एक अच्छा प्रेमी चरण 13 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    उसके बारे में अपनी पहली छाप के बारे में सोचो पहले इंप्रेशन अक्सर एक रिश्ते की सफलता का निर्धारण करते हैं, भले ही हम जानबूझ कर इस बारे में सोचकर नहीं सोचें। जब हम किसी नए, विशेष रूप से संभावित भागीदार से मिलते हैं, तो हम यह मूल्यांकन कर रहे हैं कि प्रारंभिक बातचीत सकारात्मक या नकारात्मक है। यदि यह सकारात्मक है, तो संभवत: हमें उस व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी मिल जाएगी अगर यह नकारात्मक है, तो हम पाएंगे कि रिश्ते बहुत काम होंगे।
    • उसी तरह, हम प्रेमी और लोगों के बीच समानता की तलाश कर सकते हैं, अनजाने में हम उन लोगों के साथ संबंध तलाशने की अधिक संभावना रखते हैं जो हमारे जैसे हैं, जो अलग-अलग हैं
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 14 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र



    2
    ध्यान दें कि वह अपने दोस्तों के साथ कैसे बातचीत करता है जिस तरह से एक आदमी अपने दोस्तों के साथ बातचीत करता है उसे दिखा सकता है कि वह वास्तव में कैसा होता है जब वह काफी सहज है। यदि आप सिर्फ अपने आप को जानना चाहते हैं, तो शायद वह अभी भी आपके साथ 100% सहज नहीं है दूसरी तरफ, उसके दोस्तों ने उसे कई सालों तक जाना होगा, इसलिए वह उनके आसपास और अधिक आराम से काम कर सकते हैं। यह समझने का प्रयास करें कि वह अन्य लोगों के साथ कैसे व्यवहार करता है
    • ध्यान दें कि वह आपको अपने दोस्तों के सामने कैसे व्यवहार करता है यदि वह आपसे कठोर या उदासीन है, तो यह एक समस्या है। आखिरकार, आप अपने दोस्तों में से एक हैं और दूसरों के समान सम्मान प्राप्त करना चाहते हैं।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 15 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्यान दें कि वह अन्य महिलाओं के साथ कैसे बातचीत करता है। आपके भावी प्रेमी को सभी लोगों के साथ सम्मान करना चाहिए, और यदि वह अन्य महिलाओं के प्रति सम्मानजनक है, तो यह एक अच्छा संकेत है
    • ध्यान दें कि वह आपके साथ अन्य महिलाओं के साथ बातचीत क्यों करता है क्या वह हर समय इश्कबाज़ी करता है या आपके लिए आँखें हैं? क्या वह अन्य महिलाओं की उपस्थिति पर टिप्पणी करता है? निर्दोष व्यवहार और व्यवहार के बीच एक अच्छी रेखा है जो संभावित बेवफाई का संकेत देती है। यदि आप अपने व्यवहार से परेशान हैं, तो उसके साथ बात करें, शांति से।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 16.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    4
    ध्यान दें कि यह अजनबियों के साथ कैसे व्यवहार करता है जिस तरह से एक व्यक्ति सार्वजनिक रूप से व्यवहार करता है वह अच्छा निर्देशक है कि वह आपके साथ कैसे व्यवहार करेगी। वह वेटर के लिए कठोर है? क्या वह किसी की सहायता करने की पेशकश करता है? ये बातचीत आपको यह समझने में मदद करेंगे कि वह कैसा व्यक्ति है।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 17.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    5
    पूछें कि आपके परिवार और दोस्तों के बारे में क्या सोचते हैं जब आपके परिवार और दोस्तों को अपने प्रेमी मिलते हैं, तो वे उसके बारे में राय बनाते हैं अक्सर ये राय मूल्यवान हो सकती हैं क्योंकि वे आपको देखते हैं कि आप दूसरों को कैसे देखते हैं यदि आप अपने परिवार की राय पर भरोसा करते हैं, तो उन्हें पूछें कि वे आपके प्रेमी के बारे में क्या सोचते हैं क्या वे उसी सकारात्मक चीजें देखते हैं जो आप देखते हैं?
  • विधि 5
    सकारात्मक विशेषताओं की पहचान करना

    एक अच्छा प्रेमी कदम 18.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि वह आपको सम्मान के साथ व्यवहार करता है। एक अच्छा प्रेमी आपको आपके सम्मान का सम्मान देगा। वह आपकी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, आपको सुनना चाहिए, आप पर भरोसा करें, और हर समय आपकी सहायता करें।
    • उसे आत्म सम्मान भी होना चाहिए। आत्मसम्मान होने का मतलब है कि आप अपने आप को अपने ध्यान के योग्य मानते हैं, कि आप जीवन में उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं, और आप अपने आप के साथ सहज हैं।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 19.जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    2
    ध्यान दें कि वह आपके साथ किस प्रकार संपर्क करता है एक मजबूत संबंध अच्छे संचार पर निर्भर करता है आपके प्रेमी को आपके साथ ईमानदार होना चाहिए और आपको बिना चिल्ला या आपत्तिजनक समस्याओं के बारे में शांति से बात करनी चाहिए।
    • अच्छे संचार के लिए आपको यह भी जरूरी है कि आप कैसे सुनें। एक अच्छा प्रेमी आप क्या कह रहे हैं पर ध्यान देना होगा और अपनी राय महत्वपूर्ण विचार करेंगे
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 20.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    3
    अपने जीवन के लक्ष्यों की खोज करें एक अच्छे प्रेमी का अपना लक्ष्य होगा, क्योंकि वह कुछ लक्ष्यों को अपने कैरियर में हासिल करना चाहते हैं। जिस तरह से वह इन लक्ष्यों का पीछा करता है वह प्रदर्शित करेगा कि वह कितना प्रेरित है। वह इन लक्ष्यों का पीछा करने में सक्रिय होना चाहिए, बल्कि इस बात पर विलाप करने की बजाय कि वह कुछ भी नहीं कर सकता है।
  • विधि 6
    समय व्यतीत करना

    एक अच्छा प्रेमी चरण 21.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    1
    कुछ हितों को आम में विकसित करना जब आपके समान रुचियां हों और एक साथ काम करें, तो एक अच्छा रिश्ता बढ़ जाएगा। आप लंबे समय से एक साथ अभ्यास कर सकते हैं या एक भाषा वर्ग में भाग ले सकते हैं। जब आप सक्रिय और रोचक चीज़ों को एक साथ जोड़ते हैं तो आपका रिश्ते लंबे समय तक खत्म हो जाएगा।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 22.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    2
    एक दूसरे की पसंदीदा गतिविधियों का अभ्यास करें यद्यपि आप और आपके प्रेमी के समान रुचियां हैं, लेकिन आपके पास स्वयं के हित हैं एक सफल संबंध में, दोनों पार्टनर समय-समय पर एक दूसरे की पसंदीदा गतिविधियों को करने का प्रयास करेंगे।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 23 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि वह फोन को बंद कर देता है एक अच्छा प्रेमी आपको ध्यान देगा, न कि सेल फोन। संदेशों को समय-समय पर जांचने के लिए ठीक है, लेकिन अगर वह लगातार सोशल मीडिया पर गेम या अपडेट के परिणाम की जांच कर रहा है, तो उसका ध्यान आपसे दूर होगा। आप नाजुक ढंग से फोन छोड़ने के लिए उससे पूछ सकते हैं, लेकिन अगर आपको लगातार उसे याद दिलाना है, तो उससे बेहतर बातचीत करना बेहतर होगा कि वह आपकी अनदेखी क्यों कर रहे हैं।
    • अपना फोन भी बंद करना सुनिश्चित करें आपके प्रेमी को यह भी महसूस करना चाहिए कि आप उसके प्रति ध्यान दे रहे हैं।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 24.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    4
    एक दूसरे के प्रति दया करो एक अच्छा प्रेमी आपके साथ स्नेही होगा, आप के करीबी रहकर और आपको गले लगाएगा। आपके बीच भौतिक रसायन विज्ञान दीर्घकालिक सुख के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए सेक्स निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण कारक है। लेकिन प्यार करना, हाथ पकड़ना या फिल्म देखने के दौरान गले लगाने के लिए भी महत्वपूर्ण है
  • विधि 7
    अन्य हितों को ध्यान में रखते हुए

    एक अच्छा प्रेमी कदम 25.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    1
    अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं एक प्रेमी के लिए अपनी खोज में अपने दोस्तों को मत छोड़ो आपके जीवन में विभिन्न प्रकार की दोस्ती होना महत्वपूर्ण है। दोस्तों के साथ बाहर जाना या एक फिल्म देखने या एक साथ खाना पकाने में रात बिताएं।
    • एक प्रेमी को ठीक करने के लिए हर रात अपने दोस्तों के साथ एक मिशन पर न रखें। यदि आप किसी साथी को खोजने के लिए बहुत सताव से ग्रस्त हैं, तो आपके मित्र सोच सकते हैं कि आपके पास इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 26.jpeg प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने स्वयं के हितों की खेती करें एक इंसान के रूप में विकसित रखें अपनी रुचियां बढ़ाएं, दोनों निजी और पेशेवर यदि आप एक नया शौक या खेल की कोशिश करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें। यदि आप एक नया व्यावसायिक प्रमाणन प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसके बाद जाएं। अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने और उनके पीछे पीछा करना महत्वपूर्ण है।
  • एक अच्छा प्रेमी कदम 27.jpeg जाओ शीर्षक चित्र
    3
    कुछ समय अकेले खर्च करें अपने आप से बिताने के लिए समय निकालें यह आपको अपने आप को बेहतर समझने, अपनी आंतरिक आवाज़ विकसित करने, गहराई से सोचने और सोचने का अवसर देगा।
    • एक किताब के साथ एक तारीख है। एक कॉफी की दुकान में एक अच्छी किताब ले लो, एक कॉफी और क्रोइसैन का ऑर्डर करें, और अपने आप को एक घंटे के निरंतर पढ़ने दें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com