IhsAdke.com

पहली बैठक में व्यवहार कैसे करें

यदि आप नहीं जानते कि क्या करना है तो बैठक बहुत चिंताजनक हो सकती है इसे किसी दूसरे को जानना सीखने की कोशिश करें। पहली बैठक में, सामान्य रूप से कार्य करने का प्रयास करें, लेकिन अच्छे निर्णय के साथ, और अन्य व्यक्ति को जो आप चाहते हैं, मौखिक या गैर-मौखिक भाषा का उपयोग करते हुए प्रदर्शित करें।

चरणों

विधि 1
पता है क्या करना है

एक प्रथम दिनांक चरण 1 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
1
अनिर्णीत मत बनो अगर आपका साथी पूछता है कि आप कहां जाना चाहते हैं, तो निर्णय लेने से डरो मत। स्पष्ट रूप से व्यक्ति आपको पसंद करने के लिए अच्छा कर रहा है, इसलिए अनिर्णीत न हो
  • एक प्रथम दिनांक चरण 2 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    2
    एक गतिविधि चुनें जो आपको इंटरैक्ट करने की अनुमति देती है। उदाहरण के लिए, एक फिल्म, एक अच्छा विकल्प नहीं है, क्योंकि दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से पता होना संभव नहीं है उसे कॉफ़ी या एक संग्रहालय की यात्रा के लिए कॉल करने की कोशिश करें और आम जमीन से बात करने और उसे खोजने के लिए समय दें।
  • एक प्रथम दिनांक चरण 3 पर अधिनियम शीर्षक
    3
    वक्तव्य रहें यदि देर से पता चलता है कि आप उस समय का सम्मान नहीं करते हैं जो आपके साथी ने आपके लिए बिताया है, तो सहमति के समय आने या थोड़ी देर पहले।
  • प्रथम दिनांक चरण 4 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    4
    बहुत भावनात्मक रूप से बंद नहीं हो यदि आप ऐसी चीजों के प्रति उदासीन दिखने की कोशिश करते हैं, तो आपके बीच एक समानता पैदा करने में असंभव होगा। भावनात्मक पक्ष पर भी खुद को बनने का प्रयास करें
    • यदि दूसरे व्यक्ति ने एक फिल्म का उल्लेख किया है जिसे आप बहुत पसंद करते हैं, तो बस "ओह, मुझे यह मूवी अच्छा नहीं मिला" कहें। जैसे कि "मैंने वास्तव में इस मूवी का आनंद उठाया था, मुझे कुछ ऐसा कहकर अपने उत्साह को दिखाने से डरो मत। मुझे इस कहानी के दौरान मुख्य चरित्र का विकास हुआ था।"
  • प्रथम दिनांक चरण 5 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    5
    फ़ोन बंद करें जब तक आप कॉल पर एक डॉक्टर नहीं हैं, तब तक फोन को हर समय लेने की कोई आवश्यकता नहीं है। उस अन्य व्यक्ति को दिखाएं जिसे आप उस समय और ध्यान को महत्व देते हैं, जो आपको फोन पर संदेश या कॉल्स वाले वार्तालाप में दखल न देकर आपको दे रहे हैं।
  • एक प्रथम दिनांक चरण 6 पर अधिनियम शीर्षक
    6
    एक गहरी सांस लें यदि आप बहुत परेशान हैं, तो यह अन्य व्यक्ति को भी प्रभावित करेगा I उस स्थिति में, एक पल के लिए आराम करने की कोशिश करें ताकि आपके साथ बिताए जाने वाले क्षण सबसे अच्छा संभव हो।
  • एक प्रथम दिनांक चरण 7 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    7
    मज़ा लो एक मुठभेड़ मज़े का एक रूप होना चाहिए, आशंका के नहीं। इसके अलावा, आपकी मज़ेदारी आपकी जोड़ी को प्रभावित करती है, जो कि अधिक मज़ा भी लेंगे।
  • प्रथम दिनांक चरण 8 पर अधिनियम शीर्षक वाला चित्र
    8
    समय बताने के लिए, न सिर्फ बात करो। हर बातचीत को दोनों तरीकों से प्रवाह करना चाहिए, इसलिए सुनने की कोशिश करें और दूसरे व्यक्ति के बारे में क्या बात कर रहे हैं, इस पर ध्यान दें। इसका अर्थ है कि आपको उस बारे में चिंता करनी चाहिए जो वह बोल रही है, न कि आप बाद में क्या बात करेंगे। यह दिखाने के लिए ब्याज दिखाकर जवाब दें कि आपने जो कहा था, उस पर ध्यान दिया है।
    • यदि कोई अन्य व्यक्ति "मुझे बागवानी पसंद है" की तरह कुछ कहता है, तो विषय पूरी तरह से बदल नहीं सकते हैं। विषय को "सच में" कहकर अपना रखें, कौन सा पौधे आपको पौधों में सबसे अधिक पसंद करता है? क्या आपके पास एक बड़ा बगीचा है?
  • प्रथम दिनांक चरण 9 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    9
    प्रशंसा दो। हर कोई प्रशंसा सुनना पसंद करता है। आप क्या सोचते हैं, उस बारे में बात करने के लिए कुछ समय ले लो, दूसरे व्यक्ति के बारे में अच्छा या अद्वितीय है
    • आप उपस्थिति की प्रशंसा कर सकते हैं जैसे कुछ कहकर "आप एक सुंदर मुस्कुराहट" लेकिन वहां मत रोको, जैसी बातें कह रहे रहें, "आप बहुत आत्मविश्वास महसूस करते हैं। मुझे ऐसा पसंद है।"
  • प्रथम दिनांक चरण 10 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    10
    आश्वस्त रहें ट्रस्ट आपको अधिक आकर्षक बनाता है, इसलिए अपने दोषों पर ध्यान केंद्रित न करें। एक मुस्कान खोलें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें
    • आत्मविश्वास हासिल करने का एक तरीका यह है कि बैठक का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है। इस बारे में सोचें कि एक आदर्श बैठक किस तरह होगी और उस सोच का वास्तविक जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
  • विधि 2
    शरीर की भाषा पर ध्यान दें

    एक प्रथम दिनांक चरण 11 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र



    1
    आत्म-विश्लेषण करने के लिए समय निकालें जिस दिशा में आप अपने शरीर के केंद्र को इंगित करते हैं (आप संदर्भ के रूप में नाभि का उपयोग कर सकते हैं) ध्यान दें। दूसरे व्यक्ति को शरीर के केंद्र की ओर इशारा करते हुए ब्याज दर्शाता है, जबकि दूसरी तरफ इंगित करते हुए यह विपरीत दर्शाता है
  • एक प्रथम दिनांक चरण 12 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    2
    अपने भौहें उठाएं भौहें बढ़ाने से ब्याज या संतुष्टि दिखाई देती है, इसलिए उस जोड़ी को अपनी जोड़ी के लिए एक सकारात्मक संकेत के रूप में उपयोग करें।
  • एक प्रथम दिनांक चरण 13 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    3
    भौतिक संपर्क प्रारंभ करें मुठभेड़ के पहले 15 मिनट में, कुछ भौतिक संपर्क, हालांकि छोटा होना ज़रूरी है। एक हैंडशेक अच्छी शुरुआत है, लेकिन आप दूसरे व्यक्ति के हथियार या कोहनी को स्पर्श भी कर सकते हैं।
  • प्रथम दिनांक चरण 14 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    4
    अपने चेहरे को स्पर्श करें यदि आप अन्य व्यक्ति में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप शायद यह स्वचालित रूप से करेंगे। इसका मतलब यह है कि आप अन्य व्यक्ति के करीब होना चाहते हैं, लेकिन क्योंकि आप नहीं कर सकते, आप अपने चेहरे को इसके बजाय स्पर्श करना पसंद करते हैं।
  • एक प्रथम दिनांक चरण 15 पर अधिनियम शीर्षक
    5
    एक सीधे आसन अपनाने यदि आप अच्छे पद धारण करते हैं, चाहे खड़े या बैठे हों, तो आपका आत्मविश्वास स्वचालित रूप से बढ़ जाएगा अन्य व्यक्ति नोटिस करेगा और संभवत: उसे आकर्षक लग जाएगा।
    • इसके अलावा, आँख से संपर्क रखें यह आत्मविश्वास का एक बड़ा चिन्ह भी है।
  • विधि 3
    पता है क्या कहना है

    प्रथम दिनांक चरण 16 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    1
    बर्फ को तोड़ने के लिए कुछ प्रश्न पूछें आपको जल्दी जटिल मुद्दों पर नहीं जाना चाहिए, लेकिन बातचीत शुरू करने का प्रयास करें। नीचे कुछ उदाहरण देखें
    • आप पूछ सकते हैं, "आपकी पसंदीदा किताब क्या है? आपको इसे क्यों पसंद है?" या कुछ ऐसा "जैसे तुम बड़े हो गए थे? वहां रहने के जैसा क्या था?"
  • एक प्रथम दिनांक चरण 17 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    2
    ईमानदार रहो इसका मतलब है कि आपको छुपाना नहीं चाहिए, जब आप पूछते हैं कि आप कौन हैं हर कोई कुछ झूठ बताता है, लेकिन यह कहना है कि जब आप वास्तव में नर्स सहायक होते हैं तो आप भविष्य में समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • एक प्रथम दिनांक चरण 18 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    3
    मत कहो "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" इस प्रकार के वक्तव्य लोगों को अपनी पहली बैठक में डरा सकते हैं। एक सुखद और आकस्मिक वातावरण बनाए रखने की कोशिश करें
  • एक प्रथम दिनांक चरण 1 9
    4
    निजी मामलों में गहरी मत जाओ। आप एक नौकरी साक्षात्कार में एक पुरानी नौकरी में किए गए हर गलती के बारे में बात नहीं करना चाहेंगे। वही पहली तारीख के लिए चला जाता है। आपको अपनी गलतियों और गलतियों को शुरुआत में ही सही नहीं करना चाहिए और उन्हें नहीं दिखाया जाए। दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध बनाने की कोशिश करें, बहुत पहले बोलने से पहले अपने पार्टनर को डरा दें।
  • एक प्रथम दिनांक चरण 20 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    5
    अपने बारे में थोड़ी चर्चा करें आपका साथी आपके बारे में अधिक जानना चाहता है पहले उन्हें जवाब देने के बिना अपने साथी को सवाल वापस मत दो। आप कौन हैं, इसके बारे में कुछ बोलें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी पूछता है कि "आपका पसंदीदा मूवी शैली क्या है?", तो बस ऐसा कुछ न कहें कि "ओह, मुझे सबसे ज्यादा फिल्में पसंद हैं।" इसके बजाय, की तरह कुछ कहते हैं कि "मैं मूर्ख संगीत से हॉरर फिल्मों के लिए, बहुत उदार हूँ। कल मैं देख चुके" Hairspray, फेम के लिए क्वेस्ट "करेंगे और उसके बाद" महिला काले। में "और आप, जो शैलियों की तरह ? "
  • एक प्रथम दिनांक चरण 21 पर अधिनियम शीर्षक से चित्र
    6
    विदाई का ध्यान रखें विदाई अंतिम प्रभाव है जो अन्य व्यक्ति पर छोड़ा जाएगा, इसलिए इसे तेजी से नहीं होना चाहिए समय आने के लिए आलिंगन, चुंबन या हाथ मिलाओ, संभावित आगामी बैठकों के बारे में बात करने के लिए भूल नहीं।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मैं वास्तव में बैठक का आनंद उठाया था। मैं फुटबॉल के बारे में आपसे बात करना पसंद करता हूं, हम फिर से कब मिल सकते हैं?"
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com