IhsAdke.com

कैसे अकेले रहने के लिए खुश रहो

आईबीजी (भूगोल और सांख्यिकी के ब्राज़ीलियाई संस्थान) द्वारा प्रकाशित एसआईएस (सोशल संकेतक संश्लेषण) सर्वेक्षण के अनुसार, अधिक से अधिक ब्राजीलियाई अकेले रह रहे हैं। अकेले रहने के लिए कई फायदे हैं - टीवी शो चुनने या जब आप सैंडविच खाने के समय रात के मध्य में अंडरवियर पहनते हैं, तो आप के बारे में झगड़ा करने के लिए कोई नहीं - लेकिन अकेले रहकर, जब आप घर जाते हैं तो बहुत अकेला हो जाता है और आप किसी से मिलते नहीं हैं इस लेख को पढ़ते रहें, अकेले रहने का सबसे अधिक लाभ उठाएं

चरणों

भाग 1
अपना ख्याल रखना

लाइव अकेली खुशी से चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
दुनिया के साथ जुड़ें पृथक रहने और नकारात्मक विचारों से अपना सिर भरना बहुत ही आसान है, इसलिए आपको प्रयास करना है, भले ही छोटा हो, अपने आप को दुनिया के बाकी हिस्सों से अलग न करें। अपने पड़ोसियों को इकट्ठा करो और उनका नाम जानें। खिड़कियां खोलें और सूरज को अंदर से चलो घर छोड़ दो और पार्क या एक नया रेस्तरां में जाओ अपने घर को अपना विश्व बनने न दें
  • अपने दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें एक पुस्तक क्लब बनाएं या मित्रों को खाने-पीने के लिए नियमित आधार पर आमंत्रित करें ताकि आपको पता चल जाए कि आपके पास अन्य लोगों के साथ एक साप्ताहिक बातचीत है।
    लाइव अकेली खुशी से कदम 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • अगर आप अपने क्षेत्र में किसी को नहीं जानते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप नए लोगों से मिलने का प्रयास करें यदि आप शरीर सौष्ठव पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, एक जिम में जाओ
  • लाइव अकेली खुशी से चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    खुद को जानिए अकेले ही आपको उन चीजों को तलाशने के लिए बहुत समय देता है जो आपको प्रेरित करती हैं ध्यान दीजिए, एक डायरी रखें, या ऐसी चीजों का प्रयास करें जो आपको खुश करती हैं। अपनी अनूठी शक्तियों को जानना और अपने आप से अधिक चीजों के लिए आवेदन करना (उदाहरण के लिए, किसी तरह के स्वयंसेवक काम के लिए अपने कौशल का उपयोग करना) आपको खुशी।
    • जानें कि अकेलेपन की भावनाओं को आप में क्या जागता है ऐसे समय पर सोचें जब अकेलापन ने आपके जीवन को बहुत ज़ोर से प्रभावित किया और इसे मुकाबला करने की योजना बनायी। क्या आप स्कूल या काम के बाद घर लौटने पर निराश महसूस करते हैं? एक गतिविधि की योजना बनाएं, जैसे ज़ुम्बा वर्ग, जो आपको घर लाने, कपड़े बदलने और फिर से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त समय देता है।
    • अकेले रहने के फायदों को जानें - चाहे आप सीधे बोतल से रस पीते हों, घर को अपने अंडरवियर में साफ करें या दरवाज़ा खोलकर बाथरूम में जाएं और आनंद लें।
  • लाइव लिन अकेली खुशी से चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पालतू जानवर को अपनाना। एक प्यारे जानवर घर लाने से आपको अकेले रहने पर अकेलेपन की भावना को कम करने में मदद मिल सकती है। पशु भौतिक स्पर्श और साहचर्य के लिए हमारी प्राकृतिक आवश्यकता को भरते हैं, जो आपके तनाव को बेहतर तरीके से प्रबंधित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • अध्ययन बताते हैं कि पालतू जानवर वाले लोग स्वस्थ होते हैं और लंबे समय तक रहते हैं एक पालतू रखने से आपके रक्तचाप भी कम हो सकते हैं।
    • वे आपको एक नया दिनचर्या देते हैं: आपको उनको खिलाने की ज़रूरत है, उन्हें चारों ओर चलने के लिए और उनकी देखभाल करें। इसके अलावा, पालतू जानवर आपकी आवश्यकताओं के बारे में सोचकर विचलित हो सकते हैं।
    • एक जानवर जिसे व्यायाम की आवश्यकता होती है, जैसे कि एक कुत्ते, इस प्रक्रिया के दौरान आपको अपना शारीरिक स्वास्थ्य सुधारने, व्यायाम करने, प्राप्त कर सकते हैं।
    • याद रखें, हालांकि, एक पालतू दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह आपके जीवन शैली के साथ फिट बैठता है यदि आप बहुत घर नहीं रहते हैं, तो कुत्ते का सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। एक बिल्ली, खरगोश या सरपट एक बेहतर विकल्प हो सकता है
  • लाइव अकेली खुशी वाले चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    आत्म-अनुशासन का अभ्यास करें बेशक, अकेले रहने के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि आप बिना किसी निर्णय के आपके पूरे दिन कपड़े पहन सकते हैं। हालांकि, यदि आप उदासीनता की स्थिति में आते हैं और अपने लिए देखभाल करना बंद कर देते हैं - स्नान करना, ड्रेसिंग करना, व्यायाम करना या खाने से रोकना - आप आसानी से अवसाद में जा सकते हैं ये चीजें आपकी जिम्मेदारी है
    • अपने आप को बिस्तर से बाहर निकलना और हर रोज कपड़े पहनें, भले ही घर छोड़ने की कोई योजना न हो। यहां तक ​​कि कम से कम प्रयास अवसाद से लड़ने में फर्क पा सकते हैं।
      लाइव अकेली खुशी से कदम 4 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • जो लोग बिस्तर में जागते हैं वे अधिक उत्पादक, स्वयं अनुशासित होते हैं, और स्वयं के बारे में बेहतर महसूस करते हैं। यह दिन शुरू करने का एक शानदार तरीका है
    • अकेले रहने का भी मतलब है कि आपको अपने व्यसनों को नियंत्रित करना होगा। यदि आप जानते हैं कि आप पूरे बच्चे के बिना शराब की एक बोतल नहीं खरीद सकते हैं, तो आप इसे किसी छोटी बोतल में आने वाली चीज़ों के लिए बदल सकते हैं।
  • लाइव अकेली खुशी से चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आप बीमार हो जाते हैं तब के लिए एक योजना बनाएं एक रूममेट, पति या परिवार के सदस्य के बिना बीमार होकर आपको अस्पताल या फार्मेसी जाने में मदद करने के लिए अकेले रहने का एक बड़ा नुकसान हो सकता है। आगे बढ़ो और अपने औषधीय बॉक्स को एक थर्मामीटर , बुखार या दर्द, नाक decongestant और कफ सिरप के लिए दवा।
    • एक लो प्राथमिक चिकित्सा किट एंटीबायोटिक मरहम, धुंध और बैंड एड्स, शराब और दर्द निवारक के हाथों में


      लाइव अकेली खुशी वाले कदम 5 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • यह आपको अपने पड़ोसियों को पता है के लिए एक और कारण है - अगर आप बहुत बीमार हैं, तो आप आप के लिए कुछ उपाय की तलाश या उदाहरण के लिए, कुछ चिकन सूप खरीदने के लिए उन्हें पूछ सकते हैं।
      लाइव अकेली खुशी वाले कदम 5 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • लाइव लिन अकेली खुशी से चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक व्यक्ति के लिए खाना बनाना सीखो कई रसोई की किताबें या वेबसाइटें हैं जो लोगों को एक व्यक्ति के लिए स्वादिष्ट और गतिशील भोजन बनाने के लिए सिखाती हैं। आपको पांच दिनों तक एक ही चीज़ खाने की ज़रूरत नहीं है, और न तो हर रात खाना खा लेता है
    • रचनात्मक रूप से अपने भोजन से बचा हुआ उपयोग करें एक छोटे से नींबू, साल्सा और tortillas के साथ स्वादिष्ट फ़्राई में मांस के बाकी करें, या एक पास्ता पर फलों और सब्जियों के अवशेष का उपयोग करें और एक नया पकवान बनाते हैं।
    • खरीदारी करने में आसान बनाने के लिए सप्ताह में पहले अपने भोजन की योजना बनाएं यह जानने के लिए कि आप अपने भोजन के साथ-साथ मात्रा का उपयोग कैसे करेंगे, आप खर्चों से बचने में सहायता करेंगे।
  • लाइव अकेली खुशी से कदम 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    पता है कि यह हमेशा के लिए नहीं है सिर्फ इसलिए कि आप अकेले हैं या थोड़ी देर के लिए हैं, इसका यह अर्थ यह नहीं है कि आप हमेशा के लिए अकेले रहेंगे। सीखना कैसे खुश होना, पूरा, और पूरा (अकेले ही) आपको सफल रिश्तों और दोस्ती का निर्माण और बनाए रखने में मदद कर सकता है।
  • भाग 2
    अपने घर की देखभाल

    लाइव लिन अकेली हिपिली चरण 8 नामक चित्र
    1
    सफाई के लिए एक समय निर्धारित करें जब आप अकेले रहते हैं, चीजों की उपेक्षा करना मुश्किल नहीं है, चाहे आपको लगता है कि कोई भी आपका गड़बड़ नहीं देखेगा या परिवार के कामों को साझा करने के लिए कोई भी नहीं होगा लेकिन एक गंदे, गन्दा घर होने पर कीटों का निमंत्रण है, जिससे घर को नुकसान हो सकता है और बाद में इसे ठीक करने के लिए आपको पैसे खर्च कर सकते हैं। सप्ताह के दौरान छोटे घर के कामकाज की योजना बनाएं ताकि वे आपके सप्ताह के अंत में ढेर न हों या पछाड़ न दें। एक दिन में घर को साफ और व्यवस्थित करने से आपको घर को साफ रखने की आदत पैदा करने में भी मदद मिलती है
    • प्रारंभ करें बाथरूम. जब ढालना, शौचालय के दाग और मोल्ड तैयार होते हैं, तो वे हर दिन (घृणित होने के अलावा) को हटाने के लिए कठिन हो जाते हैं यदि आप नियमित रूप से एक छोटे से शॉवर स्प्रे और शौचालय क्लीनर का उपयोग करते हैं, तो आप बाद में अपने बाथरूम को साफ करने की कोशिश कर रहे बहुत सारे कष्ट से बचेंगे।
    • एक नौकरानी किराया अगर आप अन्य कार्यों से अभिभूत हैं एक पेशेवर आपके लिए अपने घर की पूरी सफाई करते हैं। साफ सफाई से अपने पर्यावरण को साफ रखने की अधिक चिंता होगी।
    • गड़बड़ी का भी आपके मानसिक कल्याण पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है यह तनाव का एक त्वरित स्रोत है और अवसाद और उदासी के प्रभावों को बढ़ सकता है वास्तव में, यह एक अस्वस्थ तरीके से वजन बढ़ने से जोड़ा जा सकता है। चीजों को साफ और क्रम में रखते हुए आपको खुश रहने में मदद मिलेगी।
  • लाइव लिन अकेली हिपिली चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने घर को जिस तरीके से आप चाहते हैं उसे सजाने के लिए। आपके पर्यावरण का आपके कल्याण पर सीधा असर होता है, इसलिए अपने घर को आराम से और मनोरंजक तरीके से छोड़ने के लिए समय निकालना दीवारों को पेंट करें, तस्वीरें लटकाएं, नया फर्नीचर खरीद लें, आदि। आप जो भी करते हैं आप अच्छा लग रहा है बोनस: आपको किसी के विचित्र गुड़िया के संग्रह के साथ समायोजित करना और उसका निपटारा करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • अगर आपने भारी वस्तु पर पैसा खर्च किया है या अपनी अलमारी को स्थान से स्थानांतरित करने का फैसला किया है, तो उन्हें खुद से स्थानांतरित करने की कोशिश में चोट नहीं लगी। जितना संभव हो उतना फर्नीचर हटा दें (उदाहरण के लिए, दराज निकालें) मदद के लिए पूछने से डरो मत रहें, अगर आप अकेले जाने के लिए कुछ बहुत भारी है, भले ही आपको किसी को किराये पर लेना पड़े।
  • 3
    एक सुरक्षा प्रणाली स्थापित करें तुम्हारी रक्षा करने के लिए (न केवल आपके शारीरिक कल्याण, अगर कोई आपके घर पर हमला करता है, बल्कि आपकी मानसिक कल्याण भी है तो आप चोरों के बारे में चिंता नहीं करते हैं) और आपके बहुमूल्य सामान, । सुरक्षा प्रणाली स्थापित करने पर विचार करें (यदि आप किराए के लिए जीते हैं, तो अपने रियल एस्टेट एजेंट से जांच करें) अगर आपको लूटने का डर है तो आपके द्वारा कई वायरलेस सुरक्षा प्रणालियां बनाई और स्थापित की जा सकती हैं
    • यदि आप एक कुत्ते को अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो घर की रक्षा करने के लिए यह बहुत उपयोगी हो सकता है। इसके लिए एक बड़ा कुत्ता नहीं लेता - कभी-कभी छोटे कुत्ते सबसे ऊंचे कुत्ते होते हैं किसी को भी अपने घर में प्रवेश करने से रोकने के लिए भौंकने पर्याप्त हो सकती है
    • अपने पड़ोसियों को भी जानने में मदद मिल सकती है - अगर वे अपने घर में कुछ संदिग्ध व्यक्ति देखते हैं, तो वे आपको या पुलिस को चेतावनी दे सकते हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि क्या चीजें बहुत चुप होने पर सब कुछ एक दूसरे के साथ ठीक है या नहीं।
  • 4
    घर की मरम्मत से निपटने की योजना बनाएं यदि आपके पास प्लंबिंग समस्या है और पूरे दिन रहें, तो समस्या को ठीक करना बहुत मुश्किल हो सकता है। अपने दोपहर के भोजन के समय एक पेशेवर फोन करने की कोशिश करें ताकि आपको काम से अनुपस्थित न हों। यदि आप अपनी अचल संपत्ति पर भरोसा करते हैं, तो वे एक पेशेवर के साथ स्थानीय में जा सकते हैं और आपके लिए समस्या का समाधान कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com