IhsAdke.com

कैसे थक गए विस्टा के लक्षणों को जल्दी से राहत देने के लिए

दृष्टि थकान को दूर करने के कुछ तरीके हैं इनमें से कुछ तरीकों की कोशिश करें

चरणों

चित्र शीर्षक से अल्लिएइएट आई थकता जल्दी चरण 1
1
दिन में 300 बार ब्लिंक करने की कोशिश करें। 20 और 40 की उम्र के बीच के लोग एक मिनट में लगभग 20 बार झपकी लेते हैं। हालांकि, जब वे कंप्यूटर स्क्रीन के सामने होते हैं, तो यह संख्या एक मिनट में चार या पांच गुना की जाती है। अश्रु स्राव के अभाव के कारण, आँखें सूखापन और कठोरता के लक्षण प्रदर्शित करेगा। इस कारण से, आँखों की रक्षा के लिए निमिष बहुत महत्वपूर्ण है आम तौर पर बोलते हुए, प्रतिदिन 300 बार चमकते हुए न केवल स्राव को आंसू देता है और सूखापन और कठोरता के लक्षणों से मुक्त होता है, बल्कि आंखों को भी साफ करता है। यह सब थका हुआ आंखों के लिए अच्छा है। इसके अलावा, गर्म पानी, गर्म तौलिए और वाष्प स्नान, जैसे कि भाप साँस लेना, नेत्र परिसंचरण में सुधार को बढ़ावा देने के बजाय थका हुआ दृष्टि को खराब कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से अल्लिएइएट आई थकता जल्दी चरण 2
    2
    नेत्रगोल संपीड़न विधि: अपनी आँखें बंद करें और आंखों को सूचक उंगलियों, मध्यम और अंगूठी के साथ धक्का दें, एक नाजुक रोटेशन करें। बहुत लंबे समय तक दबाएं या रगड़ना बहुत कठिन न हो लगभग 20 सेकंड के बाद इसे बंद करना सबसे अच्छा है
  • चित्र शीर्षक से अल्लिएइएट आई थकता जल्दी चरण 3



    3
    अपने माथे दबाएं: मस्तिष्क से तीन केंद्रीय उंगलियों और परिपत्र गतियों का उपयोग करते हुए मंदिरों को मालिश करते हैं, जिससे क्षेत्र को अग्रवर्ती के साथ सख्ती से आगे बढ़ाया जाता है। आँखों के पीछे असहज महसूस होगा तीन से पांच बार दोहराएं
  • पिक्चर का शीर्षक, आइ थकान को जल्दी से कदम 4
    4
    ग्लैबेला संपीड़न विधि: अपने अंगूठे के साथ आइब्रो और जड़ के नीचे हल्के से दबाएं और गोल गति का उपयोग करें। तीन बार दोहराएं, सबसे पहले सही आंख में और फिर बायीं आंख में। विधि का पालन करते समय, अपने सिर को हिलाएं मत।
  • पटकथा का शीर्षक अल्लिएइएट आई थकता जल्दी चरण 5
    5
    आंखों के लिए अधिक पौष्टिक भोजन खाएं:
    • हाल ही में नैदानिक ​​अध्ययनों से पता चलता है कि विटामिन और नेत्र रोगों की घटना करीब से जुड़ा हुआ है। आँखों के अत्यधिक उपयोग में विटामिन और खनिजों की अधिक खपत की आवश्यकता होती है। इसलिए, विशेषज्ञों का सुझाव है कि जिन लोगों को थका हुआ नजर आ रहा है उन्हें संतुलित आहार बनाए रखने के बारे में चिंता करनी चाहिए। उन्हें पूरे अनाज, अनाज, हरी सब्जियां, आलू, सेम, फलों और विटामिन, प्रोटीन और सेलूलोज़ में समृद्ध पदार्थों का सेवन करना चाहिए। आंखों में सूखा नमी की कमी को दर्शाता है, जिससे आसानी से थकान या थकान हो सकती है। विटामिन ए और बी कद्दू और गाजर में मौजूद बहुत मदद करते हैं। सूखी आंखों की समस्या को हल करने में मदद करने के लिए विटामिन बी 6 और सी और जिंक भी शामिल किए जा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • काले सेम, अखरोट, ब्लैकबेरी आदि की उचित मात्रा सूखी आँख या थका हुआ दृष्टि के उपचार या रोकथाम का भी हिस्सा हैं।
    • अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें और अपनी आँखें कई मिनट तक बंद करें।
    • संक्षेप में, आपको बस अपनी आंखों पर ध्यान देना चाहिए और उनकी रक्षा करने के लिए कदम उठाना होगा, थक गए दृश्यों के लक्षणों से दूर जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com