IhsAdke.com

कैसे घास बुखार से लड़ने के लिए

सूखी घास बुखार, भी एलर्जी rhinitis के रूप में जाना जाता है, एलर्जी का एक प्रकार इस तरह के धूल, मोल्ड, पशु रूसी और पराग के रूप में इनडोर और आउटडोर एलर्जी कारकों की वजह से है। इस तरह की एलर्जी ऐसी खुजली आंखों, नाक बह, छींकने, साइनस और नाक की भीड़ में दबाव के रूप में फ्लू के समान लक्षण, कारण। घास का बुखार वायरस के कारण नहीं है और संक्रामक नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई इलाज नहीं है, तो आपके रेंनाइटिस को नियंत्रित करने और बेहतर महसूस करने के लिए आप कुछ कदम उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एलर्जी की पहचान करें और उन एलर्जी से बचें जो एलर्जी संकट को ट्रिगर करते हैं

पिक्चर शीर्षक लड़ो फेफ़ाउवर चरण 1
1
पराग की मात्रा को मॉनिटर करें चूंकि नाक के लिए एलर्जी की प्रतिक्रियाओं के लिए मुख्य "अपराधियों" में से एक पराग होता है, विशेष रूप से उच्च सीजन (वसंत) में, ऐसे समय में घर के अंदर रहने का प्रयास करने के लिए पराग की गणनाओं की निगरानी करना महत्वपूर्ण है। इंटरनेट पर कई वेबसाइटें हैं जो हर दिन पराग की गणना करती हैं ..
  • कुछ टीवी स्टेशनों पर, पराग संख्या भी रिपोर्ट की जाती है। यह दिखाया जाएगा कि सूचकांक कम, मध्यम, मध्यम या उच्च है। अगर यह ऊंचा हो तो घर छोड़कर मत छोड़ो।
  • यदि आप पराग के प्रति अत्यंत संवेदनशील और अत्यधिक एलर्जी हो, तो गिनती मध्यम या मध्यम होने पर भी घर पर रहने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
  • पराग को संवेदनशीलता को कम करने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें।
  • पिक्चर शीर्षक से लड़ने के लिए हारे बुखार चरण 2
    2
    पराग के खिलाफ एक मुखौटा का उपयोग करें अगर बगीचे में कोई आदेश देना जरूरी है, तो एक अच्छा मुखौटा पहनना जरूरी है जो पराग के खिलाफ की रक्षा करता है। इसमें लॉन, बागवानी या पत्ते इकट्ठा करने जैसी गतिविधियां शामिल हैं किसी भी फार्मेसी पर मास्क खरीदे जा सकते हैं
    • ब्राजील में, पराग (एन 95) के खिलाफ विशेष मास्क खोजने के लिए यह अधिक जटिल है। इसलिए, सर्जिकल मास्क या रूमाल का उपयोग पहले से ही बहुत मददगार होगा। हवा के रूप में N95 मुखौटा में फ़िल्टर्ड नहीं किया जाएगा, लेकिन पहले से ही अधिकांश परागों के इनहेलेशन को अवरुद्ध कर दिया जाएगा।
    • घास को ट्रिम करते समय एक गंभीर एलर्जी से पीड़ित होने पर, एक माली को सेवा करने के लिए किराए पर लेना।
    • एक और विकल्प है कि आंखों में घुसने से एलर्जी को रोकने के लिए धूप का चश्मा या धूप का चश्मा पहनना है। किसी भी प्रकार का चश्मा पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन हार्डवेयर स्टोर्स या इंटरनेट पर आँख संरक्षण के लिए विशेष मॉडल हैं।
    • जब भी आप जाने के बाद घर में प्रवेश करते हैं, तो एक शॉवर ले लो और अपने कपड़े धो लें। यदि आप पहुंचते ही ऐसा नहीं किया जा सकता है, अपना चेहरा धो लें और स्नान के समय तक अपने कपड़े बदल दें।
  • पिक्चर शीर्षक से लड़ने के लिए हारे बुखार चरण 3
    3
    साइनस कुल्ला एलर्जी rhinitis के लक्षणों को कम करने के लिए एक सरल और सस्ती विधि है एक नेटी बर्तन या नमकीन समाधान का उपयोग करके वायुमार्ग को कुल्ला करना। दूसरा विकल्प उपयोग करना आसान है क्योंकि यह केवल प्रत्येक नाक में हल करने के लिए आवश्यक है, जबकि नेति बर्तन अपने दम पर तैयार होना चाहिए।
    • इस पद्धति को चुनकर, आप आयोडीन मुक्त नमक के साथ 3 चम्मच और बेकिंग सोडा के साथ 1 चम्मच मिलाकर अपना खुद का खारा समाधान बना सकते हैं। फिर इस मिश्रण के 1 चम्मच को 1 कप या 236 मिलीलीटर की बोतलबंद या आसुत पानी में जोड़ें। नल का पानी न लें जब तक इसे उबला नहीं किया जाए।
    • प्रत्येक उपयोग के बाद आसुत पानी या बोतल के साथ सिंचाई डिवाइस धोने के लिए आवश्यक है, इसे हवा में सूखने के लिए छोड़ दिया जाता है यह बैक्टीरिया को बढ़ने से रोकता है।
  • फाइट हेट फूवर चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने घर में एलर्जी की मात्रा को सीमित करें एलर्जी को अपने घर से दूर रखने के लिए, खिड़कियों को बंद करें और एयर कंडीशनर को चालू करें - कार में यह भी सच है - विशेषकर जब पराग का स्तर अधिक होता है इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण के लिए विशिष्ट एचईएपी फिल्टर खरीदकर नियमित रूप से एयर कंडीशनर और उनके फिल्टर को साफ करें।
    • निर्माता के निर्देशों को पढ़ें या सही फिल्टर को जानने के लिए जहां उपकरण खरीदा गया था उस स्टोर की जांच करें
    • यदि संभव हो तो, हेवा फिल्टर के साथ वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। वे एलर्जी के रूप में हवा और धूल के कणों को उपकरण द्वारा खींचा जाते हैं। निर्माता के मैनुअल में निर्देश होना चाहिए जब फ़िल्टर को बदला जाना चाहिए - आमतौर पर, यह कुछ उपयोगों के बाद होता है
  • फाइट हेइट फूवर चरण 5 नामक चित्र
    5
    30 और 50% के बीच आर्द्रता रखें घर में आर्द्रता का स्तर 30 से 50% तक सीमित होना चाहिए, जिससे आपके आकार का ढालना कम हो। यदि संभव हो, प्रत्येक room- की नमी को मापने के लिए थर्मामीटर की तरह ही कार्य कर सिर्फ एक कमरे में डिवाइस डाल ताकि नमी का स्तर इंगित किया गया है एक आर्द्रतामापी खरीदते हैं।
    • इस उपकरण को इंटरनेट या विशेष स्टोर्स में खरीदें। उपयोग करने से पहले इसे ठीक से संचालित करने के लिए निर्माता के निर्देश पढ़ें।
  • पिक्चर शीर्षक लड़ो फेफever चरण 6
    6
    घुन-प्रूफ शीट्स प्राप्त करें कपड़े और फर्नीचर में एलर्जी की मात्रा को कम करने के लिए, तकिया, तकिए, कंबल और ड्यूवेट्स खरीदें जो धूल के कण हैं। यह इस तरह के कीड़ों के प्रसार को कम करने में मदद करता है और एलिसिक राइनाइटिस से बचने के ऊतकों में एलर्जी के हस्तांतरण को कम करने में मदद करता है।
    • अक्सर कंबल और बिस्तर को धोने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें
    • यह अपने आप या आपके बच्चे के बेडरूम में शीट, तकिए और भरवां जानवरों की मात्रा को कम करने का एक अच्छा विचार हो सकता है
  • फाइट हेइट फूवर चरण 7 नामक चित्र
    7
    विशेष रूप से विंडो ग्लास के लिए कुछ सफाई उत्पादों से बचें। उनमें से कुछ पराग को आकर्षित कर सकते हैं और आपके निवास में ढालना, साथ ही धूल निर्माण को बढ़ावा दे सकते हैं। भारी पर्दे और सूखी-सफाई सामग्री केवल पर्दे या धूल का एक सरल वैक्यूम धोने के लिए मशीनों की तुलना में अधिक एलर्जी को आकर्षित करती है। एक अन्य विकल्प सिंथेटिक पर्दे का उपयोग करना है, जो साफ करने के लिए सरल हैं
    • घर से बाहर सूखने के लिए कपड़े लटका न दें, क्योंकि एलर्जी उन में जमा हो जाएगी।
  • फाइट हेट फूवर चरण 8 नामक चित्र
    8
    साफ बाथरूम और रसोईघर अक्सर मोल्ड एक अन्य कारक है जो घास के बुखार के साथ बहुत हस्तक्षेप करता है - घर पर अपने निर्माण को कम करने, नियमित रूप से साफ बाथरूम और कुक को नियमित रूप से कम करने, बढ़ने से मोल्ड और फफूंदी को रोकने के लिए। इन स्थानों में फफूंदी और अन्य एलर्जी के विनाश करने के लिए ब्लीचर्स के साथ शुद्धिकारक का उपयोग करें।
    • 3.8 एल पानी के साथ साथ ब्लीच के साथ 1/2 कप मिलाकर एक मालिकाना समाधान तैयार करना संभव है।
  • फाइट हेट फूवर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    नम सफाई उपकरण का उपयोग करें जब घर की सफाई करते हैं, तो संभवतः जितने संभव हो उतने एलर्जी और धूल कणों को पकड़ने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरण नम होना चाहिए। मौके पर सफाई करते समय धूल, झाड़ू और एमओपी हटाने के लिए कपड़े को गीला करें।
    • स्वच्छ झाडू और कपड़ा का उपयोग करने की तुलना में धूल को रोकने के लिए - यह विधि अधिक प्रभावी है।
  • लड़का लड़का बुखार चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    पौधों और फूलों से बचें चूंकि पराग में एलर्जिक राइनाइटिस होता है, इसलिए आपके घर में जीवित पौधों का सबसे अच्छा न होना है। इसके बजाय, अपने घर में पराग के संचय के बिना घर को सजाने के लिए नकली फूल या हरे पौधे खरीदें।
    • हालांकि कुछ कृत्रिम पौधों ने नकली दिखते हैं, कई बहुत अच्छे हैं और असली लोगों के समान हैं। ऐसे पौधों को ढूँढ़ने की कोशिश करें, जो वास्तविक पौधों के समान हैं, ताकि लोगों को पता ही न हो कि वे कृत्रिम हैं।
  • फाइट हेट फीवर चरण 11 नामक चित्र
    11
    उन लोगों से बचें जो घास की बुखार को ट्रिगर करते हैं पालतू पशुओं से बचने के कई तरीके हैं - यह जानते हुए कि आप एक निश्चित प्रकार के जानवरों से एलर्जी है, इसे पालतू के रूप में प्रयोग न करें। आप पशु बाल के सभी प्रकार से एलर्जी हो, तो जानवरों में घर से दूर, quintal- में रखना है, तो यह संभव नहीं है, कम से कम यह अपने कमरे में रात में साँस लेने के लिए नहीं में आने न दें करने के लिए प्रयास करें। एक और अच्छा विचार HEPA फिल्टर के साथ वायु शोधक खरीदना है, जहां उन क्षेत्रों में स्थित है जहां पालतू सबसे अधिक रहता है
    • जब एक पालतू जानवर से संपर्क किया जाता है, तो अपने हाथ को पूरी तरह धो लें ताकि बाल निकालें।
    • यदि संभव हो तो, कालीनों और भारी कालीनों को हटा दें क्योंकि वे पशु बाल के संचय के लिए अनुकूल हैं। यदि आप उन्हें निकाल नहीं सकते हैं, तो अक्सर वैक्यूम इतना है कि बिल्डअप बहुत तीव्र नहीं है। कई वैक्यूम क्लीनर में फिल्टर या विशेष उपकरण हैं, जब उन्हें कालीनों से जोड़ा जाता है।
    • एक शॉवर ले लो और एक सप्ताह में कम से कम एक बार पालतू जानवरों का ध्यान रखना, उन्हें अतिरिक्त बाल खोने से रोकना। अधिमानतः, किसी और को एक शाम लेने के लिए कहें ताकि वे अपने बालों के एलर्जी के प्रभाव को महसूस न करें।
    • कुत्तों और बिल्लियों की कुछ प्रजातियां हाइपोलेर्लैजेनिक हैं, जिसका अर्थ है कि वे एलर्जी का कारण होने की संभावना कम हैं। यह किसी के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है जो वास्तव में एक पालतू जानवर रखना चाहता है।
  • विधि 2
    क्या एलर्जी rhinitis से प्रेरित है यह निर्धारित करने के लिए एलर्जी से परामर्श करना




    फाइट हेट फूवर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक त्वचा एलर्जी परीक्षण करें अपने जीवन में सभी कारकों को खत्म करने की कोशिश करने के बाद "ट्रिगर" की पेशकश कर सकते हैं जो घास के बुखार की ओर बढ़ते हैं - जैसे मोल्ड, पराग और धूल - लेकिन अब भी एलर्जी रिनिटिस से पीड़ित हैं, एलर्जी के लिए जाते हैं। यह विशेषज्ञ स्थिति का कारण निर्धारित करने के लिए परीक्षण कर सकता है - सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला एलर्जी त्वचा परीक्षण है, जिसे "प्रीक टेस्ट" भी कहा जाता है यह परीक्षण 10 से 20 मिनट तक रहता है, जिसमें बांह की कंधे हिस्से पर संभव एलर्जी के नमूनों की बूंदों के प्रशासन को शामिल किया जाता है, जिसमें एक छोटा पेंचचर भी होना चाहिए। पेशेवर त्वचा के उन भागों को देखेंगे जिनके पास प्रतिक्रियाएं हैं
    • कुछ प्रतिक्रियाएं तत्काल हैं अगर एलर्जी की प्रतिक्रिया होती है, तो त्वचा जहां एक एलर्जीन लागू किया गया है वह ऊंचा हो जाएगा, जैसे कि मच्छर काटने।
    • डॉक्टर परिणामों की व्याख्या करके प्रतिक्रिया की माप और सत्यापित करेंगे।
  • फाइट हेट फूवर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अंतर्वस्तु परीक्षण करें एलर्जी भी कहा जाता है intradérmico- परीक्षण बजाय एक पंचर से अधिक allergen डाल त्वचा की एक परीक्षा प्रदर्शन कर सकते हैं, वे चिकित्सक द्वारा त्वचा में इंजेक्ट किया जाता है, एक ठीक सुई का उपयोग। यह परीक्षण, ज्यादातर मामलों में, एलर्जी त्वचा परीक्षण से अधिक संवेदनशील होता है।
    • परीक्षण लगभग 20 मिनट तक रहता है।
  • फाइट हेट फूवर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    खून का परीक्षण करें त्वचीय परीक्षा के परिणामों की पुष्टि करने के लिए, एलर्जी भी एक परीक्षण कर सकता है जिसे एक रेडियो बेल्जोरोसेंट टेस्ट (आरएएसटी) कहा जाता है। यह एंटीबॉडी कि एक मरीज के खून, के रूप में इम्युनोग्लोबुलिन ई (आईजीई) में जाना जाता है में एलर्जी हो की राशि को मापने है, डॉक्टर है जो रक्त में एंटीबॉडी के तोड़ कर एलर्जी शरीर में है कि कारण प्रतिक्रियाओं की पहचान के लिए अनुमति देता है।
    • इस परीक्षा के परिणाम आमतौर पर तैयार होने में कुछ दिन लगते हैं, क्योंकि प्रसंस्करण के लिए रक्त का नमूना प्रयोगशाला में भेजा जाता है।
  • विधि 3
    घास की बुखार से लड़ने के लिए दवाएं लेना

    फाइट हेट फूवर चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    नाक कॉर्टिकोस्टेरॉइड का प्रशासन यदि रंध्र को ट्रिगर करने वाले परेशानियों को सक्रिय करना संभव नहीं है, तो सबसे अच्छा विकल्प यह है कि लक्षणों को कम करने की कोशिश करें। नाक कॉर्टीकोस्टेरॉइड अच्छे विकल्प होते हैं, क्योंकि वे नाक के सूजन, खुजली नाक से बचने और नाक के कारण कोरोजा की उपस्थिति का सामना करते हैं। आम तौर पर, वे दुर्लभ दुष्प्रभाव जैसे अप्रिय गंध या स्वाद और नाक जलन के साथ काफी लंबे समय तक उपचार विकल्प सुरक्षित होते हैं।
    • दवाइयों को आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, वे हर दिन भस्म होने पर सबसे अच्छा काम करते हैं, कम से कम ऐसे समय में जब एलर्जी के लक्षण रोगी पर सबसे अधिक आक्रमण करते हैं।
    • कुछ बेहतरीन ज्ञात उपचार Nasonex और Nasacort हैं
  • फाइट हेट फूवर चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एंटीहिस्टामाइन का उपयोग करें एंटीहिस्टामाइंस गोलियां, तरल पदार्थ, लोजेंज, चबाने वाले मसूड़ों और नाक या आंखों के उपयोग (आंखों की बूंदों) के माध्यम से खाए जाने पर रिनिटिस के लक्षणों को कम करने में मदद कर सकता है। वे हिस्टामाइन को अवरुद्ध करके खुजली, छींकने और सीरीज़ को कम कर देंगे, जो प्रतिरक्षा प्रणाली द्वारा जारी एक रासायनिक घटक होता है जो एलर्जी रिनिटिस के संकेत और लक्षण की ओर जाता है। नाक की गोलियां और स्प्रे नाक के लक्षणों से लड़ने में सहायक हो सकती हैं, जबकि आंखों की खुजली और आंखों की जलन कम हो जाती है।
    • एंटीहिस्टामाइन के कुछ उदाहरण क्लैरिटन, ज़िरटेक, एलेग्रा और डिफेनहाइडरामाइन हैं। चिकित्सक नासोल एंटीथिस्टामाइन स्प्रे, जैसे कि रीनो-लेटिन और डिमिस्टा लिख ​​सकते हैं
    • एंटीलिस्टामाइंस लेने के दौरान शराब और ट्रान्स्वाइलाइज़र का उपयोग न करें।
    • एक से अधिक एंटीहिस्टामाइन का प्रयोग न करें या गठबंधन न करें, जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न हो।
    • एंटीहिस्टामीन्स के प्रभाव में ड्राइविंग करते समय भारी मशीनरी और अत्यधिक सावधानी से बचें। यदि आपको गाड़ी चलाने की ज़रूरत है, तो एंटीहिस्टामाइंस न लें जो कि शामक प्रभाव डालते हैं ज्यादातर मामलों में, इस प्रकार की दवाओं का उपयोग करते समय बिना समस्याओं के चलने के लिए संभव है, जो कि कम या गैर-अस्तित्व वाला रोगाणु है
  • फाइट हेट फूवर चरण 17 नामक चित्र
    3
    डेंगेंस्टेन्ट्स का उपयोग करने की संभावना पर चर्चा करें वे ओवर-द-काउंटर (स्यूडोफ़ेड्रिन और नरीड्रिन) द्वारा और गोलियों, तरल पदार्थ और नाक स्प्रे के माध्यम से और नुस्खे के द्वारा भी प्राप्त कर सकते हैं। डॉक्टरों द्वारा निर्धारित कई मौखिक डेंगेंस्टेन्ट्स हैं, लेकिन सतर्क रहें - कुछ कारणों में अनिद्रा, चिड़चिड़ापन, रक्तचाप और सिरदर्द बढ़े हैं।
    • डेंगेंस्टेस्टेंट का प्रयोग केवल अस्थायी रूप से किया जाना चाहिए और प्रत्येक दिन नहीं।
    • निओ-सिनफेरेन और अफ्रिन कुछ नाक डैनेजैस्टेंट स्प्रे हैं जो बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। दो या तीन दिनों से अधिक के लिए उनका उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे "नशे की लत" खत्म हो सकते हैं और भीड़ बिगड़ सकती हैं।
  • फाइट फेट फ्यूवर स्टेप 18 नामक चित्र
    4
    एल्यूकोर्टिनी मॉडिफायर के बारे में एलर्जी से पूछें ल्यूकोट्रीन सुधारक - जिसे सिंगुएलर के रूप में भी जाना जाता है - एक नियंत्रित दवा है जो कि किसी भी लक्षण से पहले खपत होनी चाहिए और अस्थमा के लक्षणों से भी मुकाबला कर सकती है। सबसे आम साइड इफेक्ट्स में से एक सिरदर्द है, लेकिन दुर्लभ स्थितियों में, मनोवैज्ञानिक प्रतिक्रियाओं जैसे कि आंदोलन, आक्रामक व्यवहार, मतिभ्रम, अवसाद और आत्मघाती विचारों से जोड़ा गया है।
    • यह उपाय गोलियों के रूप में उपलब्ध है।
    • ऐसी दवाओं को लेते समय आपको असामान्य मनोवैज्ञानिक प्रतिक्रियाओं के तुरंत बाद चिकित्सा सलाह लेना महत्वपूर्ण है।
  • पिक्चर शीर्षक से लड़ने के लिए हारे बुखार चरण 1 9
    5
    Atrovent प्रशासन की कोशिश करो नासल आईप्रट्रोपियम के रूप में भी जाना जाता है, एट्रोवेंट एक नाक स्प्रे है जिसे केवल नुस्खा द्वारा खरीदा जा सकता है और तीव्र नाक कोरिज़ा से मुकाबला करने में बेहद उपयोगी है। सबसे आम साइड इफेक्ट्स हैं: सूखापन और नाक, गले में गले के अलावा - अधिक दुर्लभ, धुंधला दृष्टि, चक्कर आना, और पेशाब करने में कठिनाई।
    • मोतियाबिंद और बढ़े हुए प्रोस्टेट वाले व्यक्ति को यह दवा नहीं लेनी चाहिए।
  • फाइट हेट फूवर चरण 20 नामक चित्र
    6
    मौखिक कोर्टिक्सोस्टेरॉइड का प्रयोग करें एडिनिसोन के रूप में भी जाना जाता है, कॉर्टिकॉस्टिरॉइड भी कभी-कभी मजबूत एलर्जी को राहत देने के लिए उपयोग किया जाता है हालांकि, इस दवा का उपयोग करते समय सावधानी का प्रयोग किया जाना चाहिए, क्योंकि लंबे समय तक इस्तेमाल के कारण गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं जैसे मांसपेशियों की कमजोरी, ऑस्टियोपोरोसिस और मोतियाबिंद।
    • यह दवा केवल छोटी अवधि के लिए और कम मात्रा में निर्धारित की जाती है।
  • फाइट हेट फूवर चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एलर्जी के खिलाफ टीकाकरण करें। अगर नाभिकीय प्रतिक्रियाओं को एलर्जी से अन्य दवाओं के बाद सुधार नहीं होता है और एलर्जी के जोखिम से बचने का कोई तरीका नहीं है, तो आपका डॉक्टर समस्या का इलाज करने के लिए टीकों की सिफारिश कर सकता है, एक विधि जिसे इम्यूनोथेरेपी भी कहा जाता है एलर्जी प्रतिक्रियाओं से लड़ने के बजाय, टीका प्रतिरक्षा प्रणाली के तरीके को बदलती है, जिससे यह एलर्जी के प्रति प्रतिक्रिया को रोकता है। टीकों को पतला एलर्जी के अर्क से बना दिया जाता है, जो अक्सर मात्रा में बढ़ता जाता है और जब तक कोई राशि नहीं मिलती है तब तक प्रतिक्रियाओं से लड़ने में मदद मिलती है उन्हें तीन से पांच साल तक कई टीके के साथ लंबी अवधि के बीच प्रशासित किया जाएगा।
    • इस दवा का प्रबंध करते समय, शरीर को एलर्जी के प्रति आदी होना चाहिए, जिससे प्रतिक्रिया हो सकती है, जिसके कारण थोड़ी देर बाद यह उनके साथ "परेशान" नहीं करता है।
    • एलर्जी के इलाज के लिए टीके, कर रहे हैं ज्यादातर मामलों, सुरक्षित में और कुछ colaterais- के साथ सबसे आम प्रभाव लाली को शामिल करने या इंजेक्शन स्थल पर सूजन तुरंत या पहले घंटे के भीतर हो सकता है। हालांकि, टीके के प्रशासन के 24 घंटों के भीतर प्रतिकूल प्रभाव कम होना चाहिए। हल्के एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाएं भी हो सकती हैं, जैसे कि राइनाइटिस का रोग होता है।
    • बहुत कम, पहली बार इंजेक्शन दिया जाता है, साथ ही बाद की मात्रा में भी एक गंभीर एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है। रोगियों हमेशा जब इस तरह के टीके प्राप्त निगरानी की जाती है, गंभीर प्रतिक्रियाओं के लक्षणों के बाद से - तीव्रग्राहिता कहा जाता है - छींकने जा सकता है, कठिनाई, श्वास गर्दन में चेहरे या शरीर, पित्ती, अनियमित या तेज दिल की धड़कन, लग रहा है भारीपन की की सूजन या छाती, चक्कर आना, चेतना की हानि और, बहुत गंभीर मामलों में, मृत्यु।
    • जब आप इनमें से किसी भी दुष्परिणाम का अनुभव करते हैं, तो तुरंत SAMU (1 9 2) को कॉल करें या रोगी को आपातकालीन कमरे में ले जाएं।
  • युक्तियाँ

    • बच्चों की पहुंच से बाहर दवाएं रखें
    • किसी भी दवा लेने से पहले, यदि आप गर्भवती हों या गर्भवती हो, स्तनपान करने, ग्लूकोमा या बढ़े हुए प्रोस्टेट, बीमार हो या कोई अन्य चिकित्सा समस्या है, तो डॉक्टर को जाएं। इसके अलावा दवाओं में किसी भी एलर्जी की रिपोर्ट करें या यदि आप अन्य दवाएं ले रहे हैं
    • कभी भी किसी अन्य व्यक्ति की दवा न लें
    • जब खुजली और सूजी हुई आंखों का लग रहा है, प्रत्येक आंख पर एक नम कपड़े और तौलिया रखें। यह खुजली से राहत में सहायता करता है
    • अपनी आंखों को कभी भी रगड़ें, चाहे वे कैसे खरोंच करें यह केवल स्थिति बिगड़ता है और असुविधा को कम करने की क्षमता को बाधित करता है
    • यदि आपके पास एलर्जी है, तो धूम्रपान न करें और निष्क्रिय रहने की कोशिश न करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com