IhsAdke.com

सामान्य शीत को कैसे ठीक करें

यद्यपि आप इसे ठीक नहीं कर सकते हैं, कई चीजें हैं जो आप लक्षणों से मुक्त करने के लिए कर सकते हैं और आम सर्दी से छुटकारा पा सकते हैं इस प्राप्त करने के तरीकों को खोजने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

एक सामान्य शीत चरण 1 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
शराब और कैफीन से बचें दोनों लक्षण बढ़ सकता है इसके बजाय, बहुत सारे पानी, रस और नींबू के साथ गर्म पानी पीने से बलगम और बुखार के माध्यम से खो जाने वाले द्रव को फिर से भरना पड़ता है।
  • एक सामान्य शीत चरण 2 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    आर्द्रता बढ़ाएं नम हवा भीड़ और खांसी से छुटकारा पाने में मदद करता है, इसलिए यदि आप ह्यूमिडीफ़ायर या vaporizer है, यह साफ (बैक्टीरिया और फफूंदी के विकास को रोकने के लिए) और इसका इस्तेमाल करते हैं। यदि आपके पास इन उपकरणों की ज़रूरत नहीं है, तो गरम टब या शॉवर लेकर भाप कमरे को भरें।
  • एक सामान्य शीत चरण 3 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    नमक पानी के साथ गड़बड़ सूक्ष्म गले के ऊतकों में नमक "अतिरिक्त द्रव" को बेकार करता है, जिससे उन्हें कम दर्दनाक होता है। 240 मिलीलीटर गर्म पानी में नमक के 1/4 से 1/2 चम्मच भंग और गले में दर्द को अस्थायी रूप से राहत देने के लिए।
  • एक सामान्य शीत चरण 4 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    खारा नाक की बूंदों का उपयोग करें ये बूँदें सुरक्षित हैं और बच्चों के लिए भी परेशान नहीं करते हैं, और इस तरह नमक के पानी के गड़हे के रूप में, भीड़ से राहत से सूजन को कम कर सकते हैं।
  • एक सामान्य शीत चरण 5 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    कच्ची शहद लें हनी एक स्वाभाविक खांसी है जो कि डिस्ट्रोमाथार्फ़न के रूप में प्रभावी साबित हुई है। शुद्ध शहद लें या हर्बल चाय के एक कप में मिलाएं। एक साल से कम उम्र के बच्चों को शहद न दें।, क्योंकि यह उन्हें बचपन बोटुलिज़्म प्राप्त करने का कारण बन सकता है
  • एक सामान्य शीत चरण 6 पर शीर्षक प्राप्त चित्र
    6
    विटामिन और खनिज ले लो वे आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करेंगे, जिससे शरीर की संक्रमण से लड़ने की क्षमता में मदद मिलेगी। विटामिन सी इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से प्रभावी है - एक ठंड की शुरुआत में विटामिन सी पूरक लेने से वसूली समय की गति को साबित किया गया है। सर्दी के खिलाफ लड़ाई में जिंक भी फायदेमंद साबित हुआ है, हालांकि, जस्ता आधारित नाक स्प्रे से बचने के लिए, जो आपके गंध की भावना को रोक सकता है - संभवतः स्थायी रूप से
  • एक सामान्य शीत चरण 7 से अधिक चित्र प्राप्त करें
    7



    ईचेंसेआ ले लो हालांकि मिश्रित परिणाम दिया है, कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि Echinacea ऊपरी श्वास नलिका, खासकर जब एक resfriado.Embora Echinacea के प्रारंभिक दौर के दौरान लिया की लड़ाई संक्रमण में एक वादा आमतौर पर दुष्प्रभाव, व्यक्तियों, जो एलर्जी हो कारण नहीं है है डेज़ी परिवार पौधों (जैसे। ragweed, गुलदाउदी, गेंदा, डेज़ी) या दमा है और अधिक Echinacea को एलर्जी होने की संभावना है।
  • एक सामान्य शीत चरण 8 से अधिक चित्र प्राप्त करें
    8
    चिकन सूप है इस क्लासिक घर उपाय ने विरोधी भड़काऊ गुणों को साबित किया है और नाक बलगम के आंदोलन में तेजी लाने, ठंड से राहत देने और ठंड वायरस में आपके नाक की परत के जोखिम को सीमित कर दिया है।
  • एक सामान्य शीत चरण 9 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक दर्द निवारक लेने पर विचार करें इस तरह के टाइलेनोल के रूप में दर्दनाशक कि एसिटामिनोफेन शामिल सिर दर्द, गले में खराश और बुखार को कम मदद कर सकते हैं, लेकिन यह भी जिगर की क्षति का कारण बन सकता है, खासकर अगर अक्सर या बड़ा खुराक में ले लिया की सिफारिश की है। बच्चों को एस्पिरिन न दें, क्योंकि यह रेयेस सिंड्रोम से जुड़ा हुआ है तीन साल से कम उम्र के बच्चों को पेरासिटामोल न दें।.
  • एक सामान्य शीत चरण 10 से अधिक चित्र प्राप्त करें
    10
    नाक decongestant स्प्रे से सावधान रहें वयस्क जो कुछ दिनों से अधिक समय तक इन स्प्रे का उपयोग करते हैं, वे श्लेष्म झिल्ली की पुरानी सूजन समाप्त कर सकते हैं - और बच्चों को किसी भी तरह से उनका उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • एक आम शीत चरण 11 पर चित्रित करें शीर्षक
    11
    कफ सिरप का उपयोग करने से सावधान रहें खांसी और ठंडे दवाएं ठंड के अंतर्निहित कारणों का इलाज नहीं करती हैं और उन्हें किसी भी तेज़ी से गायब नहीं कर सकती हैं इसके अलावा, खांसी की दवा में सक्रिय संघटक अन्य दवाओं में (जैसे, एंटीथिस्टेमाइंस, decongestants, दर्दनाशक दवाओं) सक्रिय संघटक के साथ डबल प्रभाव हो सकता है और आकस्मिक जरूरत से ज्यादा होता है। यह सलाह दी जाती है कि 4 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को खांसी के सिरप न दें।
  • एक सामान्य शीत चरण 12 से अधिक चित्र प्राप्त करें
    12
    एंटीबायोटिक्स न लें एंटीबायोटिक बैक्टीरियल संक्रमण (मूत्राशय में संक्रमण, साइनस और कुछ कान संक्रमण और गले की सूजन) का मुकाबला करता है, और वायरल संक्रमण नहीं (सर्दी, ब्रोंकाइटिस, इन्फ्लूएंजा)। एंटीबायोटिक दवाओं के अपर्याप्त उपयोग ऐसे MRSA (मेथिसिल्लिन प्रतिरोधी स्ताफ्य्लोकोच्चुस) के रूप में दवा प्रतिरोधी बैक्टीरिया के कई उपभेदों पैदा कर दी है - एंटीबायोटिक दवाओं का अति प्रयोग को कम करने में अपना योगदान दें।
  • एक सामान्य शीत चरण 13 पर प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    13
    नींद अच्छी तरह से थोड़ा नींद एक बीमारी से उबरने के लिए समय लेता है ऐसा इसलिए है क्योंकि नींद के दौरान संक्रमण का सामना करने के लिए साइटोकिन्स (जो संक्रमण से संक्रमण, सूजन और तनाव) और अन्य कोशिकाओं का उत्पादन होता है। अगर आपको नींद में परेशानी होती है, तो कैसे बेहतर तरीके से सो जाओ पर युक्तियां पढ़ें
  • एक सामान्य शीत चरण 14 से अधिक चित्र प्राप्त करें
    14
    तनाव के स्तर को कम करें तनाव इंटरफेनॉन गामा (प्रतिरक्षा उत्तेजक) और टी-कोशिकाओं (संक्रमण के खिलाफ शरीर की सुरक्षा) के स्तर को कम करके रोग को बढ़ावा देता है। लेख में दिए गए सलाह को देखें कैसे तनाव को राहत देने के लिए.
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com