IhsAdke.com

कैसे एक स्कीज़ोफेरेनिक से बात करने के लिए

कुछ अज्ञानी मान्यताओं के विपरीत, सिज़ोफ्रेनिक्स एक से अधिक व्यक्तित्व वाले नहीं हैं इसके अलावा अन्य मान्यताओं के विपरीत, कई स्किज़ोफ्रेनिक्स में पूर्ण मानसिक कार्य है इसका अर्थ है कि आप किसी और के साथ उनसे बात कर सकते हैं।

चरणों

स्काईज़ोफ्रेनिक चरण 1 से बात करें
1
जब आप किसी से मिलते हैं, तो अपने आप का परिचय दें
  • टॉक टू ए स्कीज़ोफ्रेनिक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    भूल न करें कि वे अपने अवधारणात्मक विकारों के अपवाद के साथ, सामान्य लोग हैं जिस तरह से वे व्यवहार करते हैं, वे उसी तरह से व्यवहार करते हैं, यदि वे समान लक्षण महसूस करते हैं। किसी भी अन्य व्यक्ति के साथ, वे दुर्व्यवहार के साथ इलाज किया जाना पसंद नहीं है। अगर आपको लगता है कि आप इसे से बच नहीं सकते, अकेले उन्हें छोड़ दें स्किज़ॉयड व्यक्तित्व एक अलग विकार है
  • टॉक टू ए स्किज़ोफ्रेनिक चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक व्यक्ति जो सिज़ोफ्रेनिया का इलाज नहीं करता है, वह पृष्ठभूमि में शोर या आवाज सुन सकता है, जब आप उनसे बात कर रहे हैं, जिससे यह समझना मुश्किल हो जाता है। तो यह, शांत और कुछ हद तक चुप जरूरी है कि आप धीरे धीरे बात करते हैं, स्पष्ट रूप से, के रूप में अपने तंत्रिकाओं की वजह से एक या एक से अधिक आवाज है कि उन्हें कठोरता से आलोचना कर सकते हैं के रूप में आप बात शुरू किया जा सकता। (केन स्टील द्वारा एक उत्कृष्ट पुस्तक कहा जाता है: दिन आवाज़ें रूका (दिवस आवाज रह गए हैं) है, जो मदद कर सकते हैं समझते हैं कि इस रोग के साथ किसी से होता है और यह कैसे एक व्यक्ति को विरोधाभासों एक प्रकार का पागलपन से बरामद किया गया है) । किसी के पास भ्रम हो सकता है कि आप, कुछ बाहरी संस्था या पड़ोसी आपके दिमाग को नियंत्रित कर रहे हैं या आप भगवान के एक स्वर्गदूत होने चाहिए। इन आवाजों, मतिभ्रम और भ्रम (मतिभ्रम, दृश्य हो सकता है गंध की, स्पर्श की, श्रवण और चखने) को रोकने के लिए - वह मनोविकार नाशक क्या की सेवा है। किसी भी तरह से, उन्हें शांति से और जितनी जल्दी संभव हो, उससे निपटने की कोशिश करें।
  • टॉक टू ए स्किज़ोफ्रेनिक चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    याद रखें कि आप ऐसे किसी व्यक्ति से बात कर रहे हैं जो आपको लगता है कि आप सामान्य तर्कशास्त्र के उच्च स्तर पर हैं (और उस विचार को समर्थन देने में सक्षम हो सकते हैं)। उनमें से ज्यादातर के लिए, एक ही स्तर पर बहस करने की कोशिश करें ... आप किसी व्यक्ति के साथ बहस कर सकते हैं जो भ्रमग्रस्त या मतिभ्रम वाले हैं?



  • टॉक टू ए स्किज़ोफ्रेनिक चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    याद रखें कि श्वाज्जू व्यक्तित्व एक और विकार है।
  • टॉक टू ए स्किज़ोफ्रेनिक चरण 6 नामक चित्र
    6
    यदि सवाल में व्यक्ति प्रसिद्ध लोगों या लोकप्रिय विज्ञापन शब्दों के कुछ चीजों के नाम के लिए उपयोग करता है, तो ये पता लगाने की कोशिश करें कि वे क्या हैं। आप अपने संदेश को इस तरह से बेहतर बता सकते हैं, और एक संदेश का गलत अर्थ यह है कि आप ऐसा नहीं करना चाहते।
  • 7
    अपने घर को मत बताना, लेकिन अगर आप देखते हैं कि उनके पास पुस्तकों, वीडियो या किसी प्रकार की जानकारी दर्ज की गई है, तो यह आपको संचार की उनकी शैली, उनके हितों और यहां तक ​​कि उनके भ्रम और मतिभ्रम के लिए एक सुराग दे सकता है उन्हें पागलपन के लिए कारण याद रखें, अधिकांश स्किज़ोफ्रेनिक्स बहुत बुद्धिमान और रचनात्मक हैं। इसके अलावा, याद रखें कि उन्होंने इस बीमारी के बारे में नहीं पूछा है, जैसे कि कोई भी कैंसर लेने के लिए नहीं कहता है ... यह एक बीमारी है जिसे कि भाग्य द्वारा चुना गया है।
  • टॉक टू ए स्किज़ोफ्रेनिक चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अंत में, याद रखें कि यह व्यक्ति के लिए एक गहन अनुभव है। चिल्लाकर एक पागलपन को हिंसक रूप से मिलाते हुए की पुरानी तकनीक, "इसे रोको!" निश्चित रूप से एक सकारात्मक प्रतिक्रिया से अधिक नकारात्मक होगा। कभी ऐसा मत करो व्यक्ति को अजीब बातें कहने के लिए तैयार रहें ... उन पर हँसते मत करो, लेकिन आप उनके साथ हंस सकते हैं उनकी सोच भ्रामक है कभी-कभी, यदि बीमारी का इलाज नहीं किया जाता है, तो एक आवाज़ उन्हें चीजों को फेंकने के लिए कह सकती है। वह कह सकती है, "उस पिज़्ज़ा को फेंक दो ... यह ज़हर है।" तो अगर आपको पता है कि चीजें गायब हैं, तो इस वजह से हो सकता है। अक्सर, व्यक्ति के पास अजीब सा अनुष्ठान हैं, यहां तक ​​कि दवा लेना भी। इसके अलावा, वे, अलग करने के लिए करते हैं क्योंकि अन्य लोगों के साथ बातचीत के लिए मुश्किल है (कितना आसान हम में से किसी भी पृष्ठभूमि में आवाज की एक निरंतर भीड़ को सुन रहे हैं? खास तौर पर अगर आवाज हर किसी की आलोचना कर रहे हैं, आप सहित काम करने के लिए किया जाएगा)। इसके अलावा, मस्तिष्क इन सभी अजीब भावनाओं को समझाने के लिए, यह सोचकर कि एक विदेशी कुछ अपने दिमाग में प्रत्यारोपित या भोजन जहर है, जो इस व्यवहार को सही ठहराते हैं कोशिश कर सकते हैं। इसके अलावा, मनोविकार नाशक केवल सकारात्मक नहीं कोई प्रेरणा, उदासीनता, स्नेह की कमी (उसके चेहरे पर कोई अभिव्यक्ति के साथ) के नकारात्मक लक्षण आदि मतिभ्रम और आवाज के लक्षण, और कम करने आशा है, लेकिन चिकित्सा में, वैज्ञानिक खोजों, दूसरों के प्रेम में। उन्हें आपको अलग नहीं करने दें, उन्हें क्लबों में डालें, व्यवहार थेरेपी सेंटर, इत्यादि। हम हार नहीं मान सकते, कोशिश करते रहें इन के अलावा, मानसिक स्वास्थ्य संस्थान भी हैं। गुड लक!
    • यदि आप इस सलाह का पालन करते हैं, तो आप पाएंगे कि जिस व्यक्ति को आप समझ नहीं सकते, जो जाहिरा तौर पर आप को भी समझ नहीं सकते, वह वास्तव में एक आकर्षक व्यक्ति है आप मित्र बन सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • उनके लिए खेद महसूस न करें
    • मान लीजिए कि वे स्वचालित रूप से हिंसक या धमकी देंगे - सिज़ोफ्रेनिया और अन्य मनोवैज्ञानिक बीमारियों वाले लोगों के विशाल बहुमत सामान्य आबादी से ज्यादा हिंसक नहीं हैं। स्पीड डायल पर 190 को आवश्यक नहीं है।
    • सामाजिक यात्राओं करें और उनसे बात करें जैसे कि आप एक सामान्य व्यक्ति से बात कर रहे थे, उनकी हालत चाहे
    • कभी भी "इसे रोको!" का उपयोग न करें
    • कोमल हो
    • शांत रहो
    • उन्हें पर्याप्त जगह और समय दें
    • उन्हें अपने विचार अपने तरीके से प्रस्तुत करें।
    • डरो मत
    • अपने स्तर पर बोलें
    • "सहमत" करने का प्रयास करें: अपने निष्कर्षों को व्यक्त करने का एक तरीका ढूंढें ताकि आप सहमत हो सकें।

    चेतावनी

    • कभी-कभी मौजूद रहना उनके लिए पर्याप्त हो सकता है दूसरी बार, आप उनसे खतरनाक दिखाई देंगे।
    • यदि आप किसी को घायल देखते हैं, तो उतना अधिक करें जितना वे अनुमति दें और कुछ और नहीं। अन्यथा, पेशेवरों को इससे निपटने दें।

    आवश्यक सामग्री

    • इस बीमारी के कुछ ज्ञान, जो आपको सिज़ोफ्रेनिया के साथ एक व्यक्ति को समझने और संबंधित करने में मदद कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com