IhsAdke.com

वेनलाफैक्सिन से संयम से निपटना

Venlafaxine हाइड्रोक्लोराइड एक मौखिक रूप से सेवन किया अवसाद, चिंता और सामाजिक भय के इलाज में इस्तेमाल उत्पाद है। दुर्भाग्य से, रोगियों को जो venlafaxine के उपयोग को बंद (या तो जानबूझकर या गलती से) अक्सर वापसी सिर दर्द, मतली और चिड़चिड़ापन से ऐंठन, कांपना, चक्कर आना और पित्ती को लेकर लक्षण पीड़ित हैं। (अधिमानतः चिकित्सकीय देखरेख में) खुराक को समायोजित करने और लक्षण से निपटने के लिए कदम उठाने से, आप अभिव्यक्तियों और ठीक से venlafaxine की बंद उपयोग महसूस करने के लिए धीरे-धीरे बंद करने के लिए सक्षम हो जाएगा। यदि आप एक त्रुटि के कारण खुराक खो चुके हैं, तो डॉक्टर के पास डॉक्टर के पास संपर्क करें।

चरणों

विधि 1
निकासी के लक्षणों से निपटना

पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 1 के साथ डील
1
संयम की अभिव्यक्तियों के साथ खुद को परिचित कराएं चक्कर आना, थकान, आंदोलन, चिंता, ठंड लगना, उल्टी, सिरदर्द, चिड़चिड़ापन, ऐंठन या कांपना, पित्ती, एक चर्चा या सिर पर ध्वनि "क्लिक", पसीना, असुरक्षा, मांसपेशियों में दर्द और अनिद्रा की भावना, हल्के हो सकता है या गंभीर, मुख्य अभिव्यक्तियाँ हैं वे सभी एक ही समय में आ सकते हैं, या कुछ ही
  • पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विथ्रावल चरण 2 के साथ डील
    2
    पानी पी लो वहाँ के बाद से जैसे ही विषाक्त पदार्थों को शरीर से समाप्त हो जाते, तेजी से आप बेहतर महसूस करेंगे, पहले वापसी venlafaxina- प्रबंधन करने के लिए, पानी का खूब पीने के कुछ तरीके हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील ईफफेक्सॉर विथ्रावल चरण 3
    3
    पोषक तत्वों में समृद्ध आहार को अपनाना जो व्यक्ति इस उपाय से अतिसंवेदनशील है, उसकी भूख बहुत कम हो जाएगी - हालांकि, जब तक बहुत भूख लगी रहती है तब तक प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए हानिकारक नहीं होता है और आप बेहतर बनाने में मदद नहीं करेंगे। आदर्श कुछ पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थ खाने की कोशिश करना है, जैसे फल, सब्जियां या नट्स
    • स्ट्रॉबेरी, केला, बादाम के दूध और नारियल के तेल के साथ बनाई गई फलों के एक ठग लाने के लिए किसी मित्र से पूछें।
    • एक और विकल्प सूखे फल और नट्स या सूखे मांस के कुछ स्लाइस का मिश्रण है जब भूख हड़तालों के लिए।
  • पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 4 के साथ डील
    4
    आराम करें। Venlafaxine से निकलने का मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका सो रहा है - सभी नियुक्तियों को साफ करने और जितना संभव हो उतना आराम करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर आप सो नहीं सकते हैं, प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं गतिविधियों और आराम से आपके शरीर को ठीक करने की अनुमति होगी
    • ऐसा केवल तभी करें जब आप अच्छी हाइड्रेटेड हो।
    • ज़ोरदार अभ्यास से पहले और बाद में पानी पीना।
  • चित्र के साथ डील ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 5
    5
    गहरी साँस लें. आराम करने और गहरी सांस लेने की कोशिश करें, ताकि आप शांत हो जाएं, अपने खून की मात्रा में अधिक ऑक्सीजन लाकर, अपनी हृदय गति को कम कर सकते हैं और आपके रक्तचाप को स्थिर कर सकते हैं। गहरी साँस लेने में चिंता, मतली और आतंक की कमी हो सकती है। इसके अलावा, यह साबित हुआ है कि गहरी साँस लेने में मदद करता है बेचैनी और सिरदर्द कम।
  • पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 6 के साथ डील
    6
    प्रतीक्षा करें। हालांकि venlafaxine वापसी के लक्षणों को बहुत अप्रिय या यहाँ तक कि दर्दनाक कर रहे हैं, वे हमेशा के लिए-इन समय तक नहीं होगा तथ्य यह है, ज्यादातर लोगों 24 से 72 घंटे के सुधार रिपोर्ट। अपने लक्ष्य को पूरी तरह से इस दवा के उपयोग को रोकने के लिए है, तो आप कुछ दिनों या उससे कम भी संयम की fading अभिव्यक्तियों के साथ रास्ते पर हैं,।
  • विधि 2
    गंभीर निकासी के लक्षणों से बचने के लिए उपचार समायोजन

    पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विथ ड्रॉल चरण 7 के साथ डील
    1
    अपने चिकित्सक या मनोचिकित्सक से बात करें Venlafaxine लेने से रोकने के लिए तय करने से पहले, अपने डॉक्टर से बात करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह दवा अचानक से रोकना मुश्किल है बहुत तीव्र भावनाएं, यहां तक ​​कि आत्मघाती विचार भी हो सकते हैं- जल्द ही, इस संक्रमण को एक विश्वसनीय पेशेवर की सलाह के साथ किया जाना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 8 के साथ डील
    2
    अपने मनोचिकित्सक से परामर्श करें और बताएं कि क्या आप तुरंत वेनलैफेक्सिन ले सकते हैं आम तौर पर, लंबे समय तक रिलीज विनोलाफेक्साइन को निर्धारित किया जाता है, लेकिन खुराक समायोजन अधिक कठिन है, क्योंकि गोलियां कुछ विविधताओं में उपलब्ध हैं। तात्कालिक रिलीज वेनलाफेक्साइन को कई मात्रा में (37.5 मिलीग्राम, 50 मिलीग्राम, 75 मिलीग्राम और 150 मिलीग्राम) खरीदा जा सकता है, जिससे इसे निगमित राशि को नियंत्रित करना आसान हो जाता है। यदि संभव हो तो, अपने चिकित्सक से जांच लें कि अगर किसी भी प्रकार के व्हेलाफैक्सिन होते हैं, तो आप दवाइयों की सही मात्रा का उपभोग करने के लिए गोलियों में कटौती कर सकते हैं और खुराक आसानी से समायोजित कर सकते हैं।
    • एक टैबलेट कटर के साथ, आप जितनी बार जरूरत पड़ने पर आधे में उन्हें विभाजित कर सकते हैं।
    • गोलियों को काटने के द्वारा, आप खुराक पर अधिक नियंत्रण करने में सक्षम होंगे।



  • पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विथ्रावल चरण 9 के साथ डील
    3
    एक "समयरेखा" बनाएं आम तौर पर, डॉक्टर सुझाएंगे कि खुराक 37.5 से 75 मिलीग्राम तक कम हो जाएगा, एक सप्ताह के लिए उस राशि का उपभोग कर लें, और फिर इसे अतिरिक्त 37.5 से 75 मिलीग्राम तक कम कर देगा। आदर्श रूप से, आपको अपने प्रदाता के निर्देशों का पालन करना चाहिए, लेकिन आप केवल 10% तक खुराक में कटौती करने का प्रयास कर सकते हैं, इसे एक हफ्ते के लिए रख सकते हैं, अगले 10% कम कर सकते हैं, और इसी तरह। यह एक ऐसा तरीका है जो कुछ महीनों तक ले सकता है, लेकिन संयम से पीड़ित होने का मौका कम है
  • पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 10 के साथ डील
    4
    एक और दवा लें जब रोगी के लक्ष्य को किसी भी दवा है कि मूड के नियमन के साथ हस्तक्षेप का उपयोग बंद किया जाता है, इस कदम होगा, जाहिरा तौर पर contraintuitivo- हालांकि, इस कई मनोचिकित्सकों की सिफारिश है, एक और एंटी प्रतिस्थापन (सेर्टालाइन, फ्लुक्सोटाइन, पेरोक्सीटाइन, और दूसरों ) संक्रमण में सहायता करने के लिए फ्लुक्सोटाइन के कारण abstinência- के लक्षण इस उत्पाद (डॉक्टर के अनुमोदन के साथ) शुरू की संभावना उतनी ही कम मदद कर सकते हैं मूड को स्थिर करने और venlafaxine के विच्छेदन के परिणामों से बचने के है।
  • पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 11 के साथ डील
    5
    वापस डॉक्टर के कार्यालय में वापस जाओ खुराक को बदलते समय, दवाइयों का सेवन या उपचार योजना के दौरान डॉक्टर के संपर्क में रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इन परिवर्तनों को मूड में परिवर्तन करने के लिए सिद्ध किया गया है, जिससे खतरनाक चीजों को करने के बारे में सोचने के लिए रोगी का नेतृत्व किया गया है। अपने चिकित्सक की सहायता करने से आपको दवा के उपयोग में इस परिवर्तन के दौरान स्वस्थ और शांत रहने में सहायता मिलेगी।
    • इस समय के दौरान आपको क्या लगता है इसके बारे में एक रिकॉर्ड बनाना एक अच्छा विचार है।
  • विधि 3
    आकस्मिक संयम से बचना

    चित्र शीर्षक से ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 13 के साथ डील शीर्षक
    1
    अपने डॉक्टर से संपर्क करें जब आपको लगता है कि अब आपके पास व्नेलाफैक्सिन नहीं है (या यह चल रहा है), तो जितनी जल्दी हो सके अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें। यदि कोई घंटे नहीं है, तो उसे डेस्क के साथ एक नुस्खा छोड़ने के लिए कहें, जिससे आप इसे उठा सकते हैं और दवा खरीद सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 14 के साथ डील
    2
    यदि आप 72 घंटों के भीतर अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति नहीं कर सकते, तो आपातकालीन कक्ष पर जाएं यद्यपि यह अनावश्यक लगता है, एक खुराक के बाद 24 घंटे के बाद वेनलैफेक्सिन के लक्षण वापस नहीं आ सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 15 के साथ डील
    3
    नर्स से बात करें और उन्हें बताएं कि वैनलैफेक्सिन के साथ चिकित्सा स्थिति का इलाज किया जा रहा है, आखिरी खुराक कब ली गई और दवा का खुराक कई स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर वेनलैफेक्सिन के निकासी लक्षणों की गंभीरता से अवगत नहीं हैं - धीरज रखो और समझाएं कि यदि आप न दवा लेते हैं तो दुष्प्रभाव काफी गंभीर होते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 16 के साथ डील
    4
    आपातकालीन कक्ष में, चिकित्सक का नुस्खा "अस्थायी" हो सकता है। चूंकि यह व्यवसायी रोगी की बीमारी का पालन नहीं करता है, इसलिए वह परामर्श के लिए अपने मनोचिकित्सक के पास जाने में सक्षम होने तक थोड़े समय के लिए गोलियां लिख सकता है।
  • चित्र के साथ डील ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 17
    5
    दवा तुरंत खरीदें आपातकालीन कक्ष छोड़ने के बाद, सीधे फार्मेसी में जाएं और दवा खरीद लें - घंटे के भीतर ही वापसी के लक्षण कम तीव्र होंगे।
  • चेतावनी

    • Venlafaxine के उपयोग को रोकना, झटके, चक्कर आना, मस्तिष्क में बिजली के झटके और मितली का कारण हो सकता है। कुछ लोगों को स्ट्रोक या दिल के दौरे का खतरा होता है - इस कारण से, यदि दवा बंद हो गई है तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।
    • अपने चिकित्सक से परामर्श न किए जाने के बाद कभी भी डेंज़ को नियंत्रित या वेनलाफेक्सिन (या किसी भी प्रकार की दवा) लेने से रोकें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com