IhsAdke.com

Opiates (नारकोटिक्स) से तीव्र संयम का समर्थन कैसे करें

Opiates और opioids, भी नशीले पदार्थ के रूप में जाना जाता है, मजबूत दर्दनाशक दवाओं बाजार पर उपलब्ध हैं। ये भी मनुष्य के लिए जाने जाने वाले सबसे अधिक दुर्व्यवहार और नशे की लत पदार्थों में से एक है। अचानक ऐसे पदार्थों के उपयोग को समाप्त करने से उपयोगकर्ता महान शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दर्द से गुजरता है।

मादक पदार्थों की लत पर काबू पाने से तीव्र वापसी लक्षणों से गुजरने के साथ शुरू होता है। यह आलेख आपको एक नए जीवन के लिए पहले मुश्किल दिनों को सहन करने की चाबी देगा।

चरणों

भाग 1
संयम के लक्षणों को संभालने के लिए दवाएं का उपयोग करें

  1. 1
    साधारण दर्दनाशक दवाएं खरीदें इन दवाओं में पेरासिटामोल, इबुप्रोफेन और नैरोरोक्सन शामिल हैं। संयम के दौरान अनुभवी शारीरिक दर्द का सामना करने में वे आपकी मदद करेंगे। मादक पदार्थों द्वारा आसानी से छोटे दर्द आसानी से बढ़ेगा जैसे ही दवा आपके सिस्टम को छोड़ देगी। इबुप्रोफेन और नैरोरोक्सन गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाएं हैं, जो बहुत समान रूप से कार्य करते हैं। उन्हें मिलाते समय, याद रखें कि प्रत्येक गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं के अधिकतम खुराक में योगदान देता है (पैरासिटामोल स्वतंत्र होगा)
  2. 2
    शामक प्रभावों के साथ एंटीहिस्टामाइन खरीदें डिफेनहाइडरामाइन (बेनाड्रिल), डायमिमाइनेट (ड्रैमाइन) या मेक्लेज़िन (मेक्लिन) जैसे बीजाणुरोधी एंटीहास्टामाइन आपको मोटापा को दूर करने और गति बीमारी के साथ सोते में मदद करेंगे।
  3. 3
    दस्त का इलाज करने के लिए दवाएं प्राप्त करें आपकी सबसे अच्छी पसंद हाइड्रोक्लोराइड (इमोडियम एडी) लोपरामाइड है। यद्यपि यह दवा संरचनात्मक रूप से मेपरिडीन ऑपियोइड (डेमरील) के समान है, हालांकि, लोपरमाइड रक्त / मस्तिष्क की बाधा को पार नहीं करता है।
    • आपकी आंतों में ऑपियोइड रिसेप्टरों पर अभिनय करके, लोपराइड आंतों के ऐंठन और उनसे उत्पन्न होने वाले दस्त को रोक देगा। दवा आपके पेट के माध्यम से भोजन को धीरे धीरे आगे बढ़ती है और तरल पदार्थों के अवशोषण को बढ़ाती है। बहुत से लोग दावा करते हैं कि वापसी के लक्षणों को चौरसाई करने के लिए यह दवा सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है।
    • केवल जब आवश्यक हो तो लोपरमाइड लें, लेकिन पैकेज डालने में दो बार सुझाई गई खुराक लें। याद रखें, आपकी आंतों को एक नशीले पदार्थ बमबारी के आदी हैं। एक सामान्य खुराक प्रभावी नहीं होगा
    • यदि आप गर्भवती हैं, बृहदांत्रशोथ है, या यदि आपका बुखार 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है, तो लोपरमाइड से बचें। अगर आप अपनी मल में खून या श्लेष्म का ध्यान रखना शुरू करते हैं तो दवा न लें।
  4. 4
    दो सप्ताह के लिए शेयर करने के लिए पर्याप्त दवाएं खरीदें आप निश्चित रूप से दवाओं की कमी से गुज़रना नहीं चाहते हैं और आपको कुल संयम के दौरान एक दुकान पर चलना होगा या ड्राइव करना होगा।

भाग 2
प्रिस्क्रिप्शन ड्रग्स जो आपको संयम से लड़ने में मदद कर सकता है

  1. 1
    क्लोनिडीन से अपने डॉक्टर से पूछें क्लोनिडीन रक्तचाप के लिए एक गैर-ओपिओइड और नॉन-नशे की लत दवा है और इसे नशे की लत एंटी-ऐनाइलिएथिक दवा क्लोनज़ेपम के साथ भ्रमित नहीं किया जा सकता है। क्लोनिडीन आपके शरीर की सहानुभूति प्रतिक्रिया को रोकता है और पसीना, ठंड, चिंता और सक्रियता को कम करने में मदद करता है, जो कि निकासी के दौरान महसूस किया जा सकता है।
    • दुष्प्रभाव सूखे मुंह, उनींदापन और कुछ के लिए, अनिद्रा शामिल हैं यदि आपके पास रक्तचाप कम है तो रक्तचाप निश्चित रूप से आपके डॉक्टर से निश्चित रूप से चलेगा। सावधान रहें जब आप बहुत तेज़ हो जाते हैं बहुत से लोग जो रक्तचाप की दवाएं लेते हैं "टांके देखते हैं" और जब वे अचानक स्थिति बदलते हैं तो चक्कर महसूस करते हैं
    • क्लोनिडीन में शारीरिक रूप से विघटित होने की संभावना है, भले ही वह नशीले पदार्थों द्वारा उत्पन्न उल्लास प्रदान न करे। कम खुराक बनाए रखें: क्लोनिडाइन 0.1 से 0.3 मि.ग्रा। के बीच ले लो, दो बार या तीन बार दैनिक।
  2. 2
    यदि आपके मादक पदार्थों की लत लंबे समय से खड़ी है तो सब्यूटक्स / सबॉक्सोन (ब्यूपेरोनोफ़िन) की कोशिश करें। सबक्सोन एक लंबे समय से अभिनय आंशिक opioid agonist है जो निकासी के लक्षण ब्लॉक करता है।
    • "`फायदे`:" सबक्सोन को नुस्खा के माध्यम से खरीदा जा सकता है, जिसका मतलब है कि आपको मेथाडोन क्लिनिक में नहीं जाना होगा। आपको मेथाडोन से समर्थन करना आसान होगा I यदि आप अन्य ड्रग्स पर दे रहे हैं, तो सबॉक्सोन आपको काफी जल्दी सामान्य महसूस करने में मदद कर सकता है। आप सुबह में इसे दैनिक रूप से अगले दिन तक संयम में कटौती करने के लिए ले जा सकते हैं।
    • नुकसान: आप सबॉक्सोन से संयम करेंगे, भले ही यह कम गंभीर और छोटी अवधि हो। उपोक्सोन महंगा हो सकता है क्योंकि चिकित्सकों को यह लिखने के लिए विशेष प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है।
    • Buprenorphine agonistic और विरोधी गुण है। विरोधी गुणों की वजह से, मेथाडोन जैसी शुद्ध एगोनिस्टों के विरोध में, लगभग 10% रोगियों ने दवा को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी।
    • सबॉक्सोन लेने से पहले अपने चुने हुए opioid का आधा शरीर से गायब हो गया है जब तक रुको। अन्यथा, आप वापसी के लक्षणों का अनुभव करेंगे
  3. 3
    डायजेपाम (वैलियम) या क्लोनज़ेपम लें इन दवाओं के शारीरिक रूप से नशे की लत संपत्ति है और वापसी का कारण बन सकता है
    • छोटी मात्रा को प्राथमिकता दें दिन में 2 से 3 बार 5 मिलीग्राम डायजेपाम, या 0.5 / 1.0 एमजी क्लोनज़ेपम 2 से 3 बार प्रति दिन आपके उद्देश्यों की पूर्ति करेगी। उन्हें लंबे समय तक उपयोग न करें, और जब आप उन्हें छोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें छुटकारा दें।
    • वैलियम और क्लोनैज़ेपम का दुरुपयोग करके और ठीक से डिटॉक्साइज न करने से, आपको टॉनिक क्लोनिक बरामदगी और यहां तक ​​कि मौत जैसे लक्षणों से प्रभावित किया जा सकता है।
  4. 4
    निचले-स्तर पर नियंत्रित पदार्थों का उपयोग करने पर विचार करें यदि वे आपके राज्य में कानूनी हैं।
    • अपने नशीले पदार्थों की लत के बारे में डॉक्टर को बताएं और चिकित्सीय प्रयोजनों के लिए मारिजुआना का उपयोग करने की अनुमति मांगें। ध्यान दें कि ब्राजील में मारिजुआना का चिकित्सीय उपयोग निषिद्ध है
    • आप लक्षणों को राहत देने के लिए कुछ क्रतोम पत्तियों को चबा सकते हैं। हालांकि, "क्रैटम कॉकटेल" न करें: "क्रेटॉम, बर्फ, कोक और कफ सिरप के उबले हुए पत्ते। हालांकि पत्तियां संयम के खिलाफ लड़ाई में मदद कर सकती हैं, कॉकटेल का निर्माण एक नई लत और एक नई समस्या पैदा करेगा। शीट को इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त करना संभव है
    • शराब से बचें शराब एक अवसादग्रस्तता है, और हालांकि यह आपको थोड़ी देर के लिए विचलित कर सकता है, यह भी अचानक मूड के झूलों का कारण बन सकता है और अपनी नींद की क्षमता में हस्तक्षेप कर सकता है।

भाग 3
संयम का सामना करने के लिए अन्य रणनीतियाँ

  1. 1
    उन्हें पता था कि क्या लक्षणों की अपेक्षा होती है, इसलिए वे उन्हें आश्चर्यचकित नहीं करेंगे। आप निम्न में से एक अनुभव कर सकते हैं:
    • आंदोलन और चिंता
    • मांसपेशियों में दर्द
    • lacrimation
    • पसीना
    • अनिद्रा
    • नाक बह
    • पेट दर्द
    • दस्त
    • वमन
    • विकृत विद्यार्थियां
    • ठंड लगना
  2. 2
    एक आरामदायक वातावरण तैयार करें
    • अच्छी फिल्में देखने के लिए अपने टेबलेट या टीवी और डीवीडी के पास रखें
    • सुनिश्चित करें कि आपका कमरा आरामदायक तापमान पर है, और सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ नरम तकिए और एक प्रशंसक हैं पसीना की वजह से कभी-कभी शीट बदलने की तैयारी करें
    • ढीले, आरामदायक कपड़े पहनो फिर, पसीना की वजह से आपको अक्सर कपड़े बदलना पड़ सकता है
  3. 3
    अकेले संयम से बचें यदि आप पुनर्वास क्लिनिक में प्रवेश नहीं कर सकते, तो संयम अवधि के दौरान आपकी सहायता करने वाले किसी व्यक्ति के साथ रहें।
  4. 4
    अपने सामान्य गतिविधियों से कुछ समय निकालें संयम 2 सप्ताह तक रह सकता है, इसलिए इस समय के दौरान काम से दूर रहने का प्रयास करें। यदि आपके पास कोई परिवार है, तो पुनर्वास क्लिनिक पर जाएं या कहीं न कहीं जाएं जहां आपके बच्चों को आपका संयम देखने की ज़रूरत नहीं है
  5. 5
    नशीले पदार्थों से धीरे-धीरे छुटकारा पाएं निकासी को कम करने के लिए आपके 2 बार या 3 दिनों में ओपीओइड या दवाओं की खुराक 25% से कम करें।



  6. 6
    समुदाय डिटॉक्स आज़माएं मेथाडोन खुराक के घटते हुए प्रशासन के माध्यम से धीरे-धीरे नशीले पदार्थ से छुटकारा पाने के लिए स्थानीय मेथाडोन क्लिनिक की जांच करें। सामुदायिक डिटॉक्स आपको अस्पताल जाने के बिना अपनी सामान्य गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति देगा।
  7. 7
    यदि आपने आत्महत्या के बारे में सोचा है या अतीत में चोट लगी है, तो एक मनश्चिकित्सीय क्लिनिक या अन्य मनोवैज्ञानिक आंत्र रोगी प्रणाली पर जाएं। संयम ऐसे नकारात्मक और वास्तव में खतरनाक व्यवहार उत्पन्न कर सकते हैं यदि आपके पास अवसाद या अन्य मानसिक समस्याओं का इतिहास है, तो चिकित्सा पर्यवेक्षण के अंतर्गत detoxification के माध्यम से जाना।
  8. 8
    पुनर्वास क्लिनिक में इंटर्नशिप पुनर्वास आपको कुछ उपचार विकल्प देंगे:
    • संज्ञाहरण के तहत विषाक्तीकरण इस प्रकार की detoxification में, आपको संवेदनाहट किया जाएगा और अपीय अवरुद्ध दवाओं के पर्याप्त मात्रा में प्राप्त होगा। इस विधि का उपयोग करते समय सतर्कता का प्रयोग करें क्योंकि ऑपिटिस से संयम से उल्टी उत्पन्न होगी, और आप संवेदनाहट करते समय उल्टी के साथ श्वास या हांफते रह सकते हैं।
    • रोगी चिकित्सा और समर्थन समूह जब आप पुनर्वसन क्लिनिक के अंदर हैं, तो आप अपनी लत के बारे में सलाहकारों से बात कर सकते हैं या आप दूसरे नशेड़ी के साथ सहायता समूहों में समय बिता सकते हैं।
  9. 9
    अपने आप को सकारात्मक सुदृढीकरण के बहुत सारे दे इनमें से कुछ रणनीतियों का प्रयास करें:
    • अपने आप से कहें कि संयम का दर्द श्रम के दर्द की तरह है। आप एक नए आपको जन्म दे रहे हैं
    • अपने आप को हर दिन के लिए एक गैर-नवाचार इनाम दें, जो आप संयम से पीड़ित हैं
  10. 10
    पानी को खाना और पीना याद रखें आपको पीने या खाने की तरह महसूस नहीं हो सकता है, लेकिन आपके शरीर को पोषण और जलयोजन की आवश्यकता है। पानी और नमक पटाखे, दही, या अन्य आसानी से पचने योग्य खाद्य पदार्थ खाएं इसके अलावा, उल्टी या दस्त से खो जाने वाले किसी भी तरल पदार्थ को फिर से भरने के लिए पानी या रस पीने के लिए सुनिश्चित करें।
  11. 11
    कुछ हल्का व्यायाम करें इसे ज़्यादा मत करो, लेकिन पड़ोस के माध्यम से थोड़ी देर चले जाएं या एक हल्के घर की सफाई करें। अभ्यास आपके मूड को चालू रखेंगे और आपको लक्षणों से विचलित होने में मदद करेंगे।

भाग 4
एक बार और सभी के लिए हार

  1. 1
    अपने आप को छोड़ दो और किसी और पर नहीं यदि आप अपने माता-पिता, बच्चों या यहां तक ​​कि आपके पति या पत्नी के लिए दवा छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने संकल्प को बनाए रखेंगे। अपने सिर पर रखो कि तुम पत्थरवाह होने के थक गए हो और यह जीवनशैली समाप्त हो गई है।
  2. 2
    नारकोटिक्स बेनामी में शामिल हों नारकोटिक्स बेनामी 12-कदम वाले कार्यक्रम का अनुसरण करता है, जो शराबियों के बेनामी के समान है, ताकि आपको ऑपियट्स से छुटकारा मिल सके। 12 चरणों का पालन करने के अतिरिक्त, आप बैठकों में भाग ले सकते हैं और अनुभव साझा कर सकते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना संभव होगा जो आपको लत को हराने में मदद कर सकता है।
  3. 3
    सही लोगों के साथ चलना उन लोगों से छुटकारा पाएं जो आपकी पुरानी जिंदगी की शैली को प्रबल और नशीली दवाओं के समय से मित्र की अनुमति देगा। तस्करी या किसी से भी बचें जो आपको दवाओं तक पहुंच प्रदान करता है
  4. 4
    लत पर काबू पाने की प्रक्रिया के लिए तैयार हो जाओ क्योंकि इसमें बहुत समय लगता है। तीव्र संयम 3 दिन या 2 सप्ताह तक रह सकते हैं। हालांकि, आप एयूयूटी पोस्ट-एब्सटिनेंस सिंड्रोम नामक कुछ चीजों के माध्यम से जा सकते हैं। "
    • सिंड्रोम अवसाद, चिंता विकार और मनोविकृति जैसे अन्य मनोवैज्ञानिक विकारों की नकल करता है। लोग अक्सर सुस्ती, अस्पष्ट विचार, स्मृति समस्याओं, सो विकारों और भावनात्मक असंतुलन का अनुभव करते हैं। सबसे बड़ा लक्षण आत्महत्या के लिए इच्छा होगी
    • यदि आप सिंड्रोम के लक्षण अनुभव कर रहे हैं तो सहायता प्राप्त करें यदि अनुपचारित छोड़ दिया जाता है, तो लक्षणों को पुनरुत्थान हो सकता है।
  5. 5
    एक दिन एक दूसरे के बाद रहें आप पा सकते हैं कि आपके दिन के हर हिस्से आपको आस्वादित समय की याद दिलाता है।

युक्तियाँ

  • संयम अवधि के दौरान ऑनलाइन फ़ोरम में लोगों से बात करने के लिए आस-पास एक नोटबुक रखें। उन लोगों से बात कर रहे हैं जो एक ही चीज़ से गुजर रहे हैं या जो लोग इस माध्यम से हैं, वे नारकोटिक्स को छोड़ने की उनकी इच्छा को मजबूत कर सकते हैं।
  • यदि आप नशीले पदार्थों को इंजेक्ट करते हैं तो एचआईवी परीक्षण प्राप्त करें। एचआईवी होने के बारे में सोच बहुत ही भयानक हो सकती है, लेकिन जितनी जल्दी आपको पता चलेगा, रोग को नियंत्रित करने की आपकी संभावना बेहतर होगी।
  • नींद में मदद करने के लिए मेलेटोनिन प्राप्त करें ... यह नशे की लत नहीं है और आसानी से पाए जाते हैं। आपके शरीर में सभी तरह के पोषक तत्व होते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए वजन कम या हिला लेते हैं। शरीर को मजबूत करने के लिए विटामिन बी 6/12 और विटामिन डी खरीदें। बहुत सारे तरल पदार्थों को पीने से, खासकर उन इलेक्ट्रोलाइट्स युक्त होते हैं गर्म स्नान ले लो

चेतावनी

  • हार न दें और वापसी के दौरान जाने के बाद खराब समय के दौरान ओपिटेट का उपयोग करना शुरू करें तुम कहाँ शुरू कर देंगे
  • मिक्स मत! अल्कोहल या बेंज़ोडायज़ेपिन्स के साथ मिलाकर ओपिएट्स घातक हो सकते हैं।
  • मेथाडोन आहार से एक दिन लंघन से बचें। यदि आप लंबे समय से दवाओं का इस्तेमाल करते हैं, तो उसे अनुमति दी जाएगी। मेथाडोन की खुराक 30 मिलीग्राम से धीरे-धीरे कम करने पर विचार करें। तब सब्यूटक्क्स पर स्विच करें और धीरे-धीरे खुराक कम करें।

आवश्यक सामग्री

  • दर्दनाशक (एसिटामिनोफेन, इबुप्रोफेन, नैरोरोक्सन)
  • एंटीहिस्टामाइन जो आपको नींद आ जाएगा
  • दस्त के लिए लोपैमाइड
  • clonidine
  • सब्क्स / सब्क्सीन
  • वालियम या क्लोनज़ेपैम
  • अच्छी फिल्मों के साथ गोली या डीवीडी प्लेयर
  • प्रशंसक, आरामदायक कंबल
  • शीट और कपड़े के कई संयोजन

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (2)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com