IhsAdke.com

उप-बॉक्स या सबक्सीन का उपयोग कैसे करें

सुब्यूटेक्स और सब्क्सीन औषधि निर्भरता के उपचार के लिए इस्तेमाल आंशिक ऑप्ओइड दवाएं हैं। दोनों दवाओं में मुख्य सक्रिय संघटक buprenorphine है सक्रिय संघटक, buprenorphine, एक आंशिक agonist है, जिसका अर्थ है कि आप केवल दवा लेने पर आंशिक opioid प्रभाव का अनुभव करते हैं। हेरोइन, मॉर्फिन, मेथाडोन, आदि जैसे ड्रग्स, पूर्ण ओजीओडइड्स हैं, और जितना अधिक आप लेते हैं, उतना बड़ा प्रभाव। सबुटेक्स और सब्क्सीन इस तरह से काम नहीं करते हैं और एक छत रखते हैं, जिसका मतलब है कि यदि आप अधिक दवा लेते हैं तो आपको डिपो नहीं मिलेगा। छत प्रभाव भी ओवरडोस में इन दवाओं को सुरक्षित बनाता है, क्योंकि श्वसन अवसाद एक सीमा तक पहुंचता है लेकिन, याद रखें, अगर आप शराब, बेंज़ोडायजेपाइन या मसालेदार पदार्थों को मिक्स करते हैं, तो आप अभी भी एक अतिदेय के माध्यम से जा सकते हैं।

  • सबुटेक्स और सब्क्सीन के मस्तिष्क में म्यू ओपिओइड रिसेप्टर्स के लिए एक अत्यंत उच्च बाध्यकारी आत्मीयता है, और इन रिसेप्टर्स पर कब्जा कर रहे किसी भी अन्य ओपिओयड को हटा देगा।
  • शब्द "आत्मीयता" का इस्तेमाल उस रसायन की ताकत का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो मस्तिष्क में अपने रिसेप्टर को बांधता है। सब्क्सीन में एक द्वितीयक संघटक, नलोक्सोन है, जो एक शुद्ध विरोधी है। यह दवा दुरुपयोग के खिलाफ एक निवारक के रूप में कार्य करने के लिए है। अस्पताल नर्कॉक्सन (हेरोइन) के साथ-साथ कुछ आंशिक विरोधी (ब्यूपेरोनोफाइन) के साथ जानबूझकर या आकस्मिक विषाक्तता के प्रभावों को बदलने के लिए नलोक्सोन का उपयोग करते हैं। ब्यूप्रोनीफेन की अधिक मात्रा का इलाज करना मुश्किल है, क्योंकि यह मस्तिष्क रिसेप्टरों के लिए इतनी दृढ़ता से बांधता है, और नलॉक्सोन को विस्थापित करना मुश्किल है।

चरणों

पटकथा का प्रयोग करें उप-सूक्स या सबक्सीन चरण 1 का प्रयोग करें
1
याद रखें, इससे पहले कि आप सबटैक्स या सब्क्सीन के साथ उपचार शुरू करें, आपको अन्य ओपिओयड की सामान्य वापसी करना चाहिए। यदि आप हेरोइन, मेथाडोन या कोडेिन जैसे ड्रग्स लेने के तुरंत बाद सब्यूटक्स या सब्क्सीन में प्रवेश करते हैं, तो आप जल्दी से वापस ले जाते हैं। हेरोइन जैसे लघु अभिनय दवाओं का उपयोग करने के बाद कम से कम 18 से 24 घंटों को रोकने और इंतजार करना हमेशा बेहतर होता है यदि आप मेथाडोन कार्यक्रम पर हैं, तो आपको कम से कम 30 मिलीलीटर मेथाडोन लेना चाहिए और इससे पहले कि आप सबटैक्स या सब्क्सीन के साथ उपचार शुरू करने से कम से कम 48 घंटे पहले इसे वापस ले लें। अन्यथा, आप जल्दबाजी में संयम में लिप्त हो सकते हैं पहली बार जब आप इनमें से किसी भी दवाइयां लेते हैं, या तो सबुटेक्स या सबक्सोन, एक बार में 2 मिलीग्राम लेने के लिए, हर दो घंटे तक, जब तक आप आकस्मिक निकासी के जोखिम को कम करने के लिए पर्याप्त स्थिर न हो जाएं। यह संचयी खुराक के प्रभाव की जगह ब्यूप्रोनीफिन की खुराक की तत्काल वितरण से संबंधित है। अगर आप मेथाडोन, फेंटानियल ट्रांसडर्मल सिस्टम या अन्य लंबे समय से अभिनय ओपीओआईडी छोड़ रहे हैं, तो हर्सी का मस्तिष्क होने का अधिक खतरा है।
  • चित्र का प्रयोग करें उप-बॉक्स या सबक्सीन चरण 2 का उपयोग करें
    2
    टेबलेट को जीभ के नीचे रखकर और इसे भंग करने की अनुमति देकर दोनों सब्क्स और सब्क्सीन लें। यदि आप बृहदांत्रशोथ लेते हैं, जबकि आप शारीरिक रूप से एक अपीयता के आदी हो जाते हैं, तो आप अचानक वापसी में प्रवेश करेंगे
    • यदि आपके पास आतंक की स्थिति है, तो जल्दबाजी में तत्काल तत्काल शुरू होने से आप आतंक हमले महसूस कर सकते हैं।
    • शब्द "उपजी वापसी" एक सुपर वापसी सिंड्रोम है, जो एक विरोधी (naloxone) या आंशिक प्रतिपक्षी (buprenorphine) का परिणाम एक विषय opioid सहिष्णु में पेश किया जा रहा है वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है।



  • पिक्चर शीर्षक का उपयोग उप-बॉक्स या सबक्सीन चरण 3
    3
    ऑपियड लेने से पहले कम या कम मात्रा में सूबेक्स या सब्क्सीन की खुराक के 24 घंटे बाद, या आपके पास कोई मादक प्रभाव नहीं होगा। कुछ महत्वपूर्ण कारक हैं जो यह तय करेंगे कि अगर ऑपियोड का उप-सूक्स और सब्क्सीन के उपचार के बाद आपके पर प्रभाव पड़ेगा या नहीं। इन कारकों में सूबेक्स या सब्क्सीन के खुराक, आपके द्वारा दवा लेने की ज़िम्मेदारी, आप कितनी बार इसका इस्तेमाल करते हैं और आपके शरीर के रसायन विज्ञान और चयापचय में शामिल होते हैं।
    • 24 घंटों के बाद, आपको 72 घंटे के बाद फुलर प्रभाव के साथ केवल अफीय प्रभाव का एक अंश का अनुभव हो सकता है। सब्यूटक्स और सब्क्सीन के साथ उपचार के दौरान, आपकी ऑपियोइड सहिष्णुता उतनी ऊंची नहीं होगी जितनी होती थी, इसलिए आपको सावधान रहना होगा।
  • 4
    Subutex या सब्क्सीन रोकना धीरे-धीरे खुराक 1 मिलीग्राम से 2 मिलीग्राम हर 15 दिनों में कम कर देता है। दवा के अपेक्षाकृत लंबे और लंबे जीवन के कारण, सब्क्सीन या स्यूटेक्स लेने से संयम गंभीर है। और वापसी सिंड्रोम लंबी और लंबी है।
    • सबुटेक्स और सब्क्सीन के पास औसतन 36 घंटे का जीवन है, जिसका अर्थ है कि इस समय के दौरान दवा आपके शरीर में होने से पहले त्याग जाएगी। दवा हर 36 घंटों में समाप्त हो जाएगी- पहली छमाही 36 घंटे, दूसरी छमाही 36 घंटे बाद, और इसी तरह।
    • सब्यूटक्स और सब्क्सीन की वापसी के कारण गर्भपात की प्रतिक्रियाएं मेथाडोन के रूप में गंभीर नहीं हैं, लेकिन यह अवधि समान है और नतीज रोकने के बाद चौथे दिन के लक्षण चौथा हो जाते हैं। देर से वापसी के लक्षण गायब हो सकते हैं और दूसरे दिन फिर से उपस्थित हो सकते हैं, लेकिन अंत में वे निश्चित रूप से रास्ता दे देंगे।
    • दोनों सब्यूटक्स और सब्क्सीन एक निश्चित बिंदु पर छत तक पहुंचते हैं, इसलिए यदि आप दवा की एक उच्च खुराक ले रहे हैं, तो आपको कोई अतिरिक्त प्रभाव नहीं लगेगा। यह संयम की अवधि के समान है: यदि आप उच्च खुराक से काफी हद तक खुराक के लिए स्विच करते हैं, तो आप बहुत कम महसूस नहीं करेंगे, जब आप छोटे खुराकों तक पहुँचते हैं, खासकर तब जब आप पूरी तरह से दवा को रोकते हैं
    • यदि आप इस प्रक्रिया को बहुत तेज़ी से पूरा करते हैं, तो आप अप्रिय लक्षणों का अनुभव करेंगे जिनमें पेट में दर्द और दस्त, गर्मी और ठंडी तरंगों और बेचैन पैर सिंड्रोम शामिल हैं। आप भी अनिद्रा, गंदा ज्वलंत सपने, अवसाद, आक्रामकता, भय और चिंता हो सकती है, और आपकी नाक में वृद्धि हो सकती है।
    • यह भी डर है कि तुम वापस सामान्य करने के लिए फिर से जाना कभी नहीं होगा होने के लिए आम है, लेकिन इस वापसी सिंड्रोम का ही हिस्सा है, और आप समय के साथ ठीक हो जाओगे। यह किसी भी detox, विशेष रूप से Suboxone के बाद बहुत आम है, पोस्ट तीव्र वापसी सिंड्रोम है, जहां आप नीचे और कुछ महीनों के लिए उदास लग रहा है, जबकि आपके शरीर ठीक और सामान्य रूप से आप समय पास के रूप में वसूल करेगा रिटर्न से ग्रस्त हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पहली बार Subutex या Suboxone उपयोग करते हैं, यह किताबों में या इंटरनेट पर दवाओं पर पढ़ने के लिए स्वाभाविक है। यह ज़्यादा ज़रूरी नहीं है कि यह ज़्यादा ज़्यादा न करें, इसलिए मूलभूत चीज़ों पर नज़र रखें। आप buprenorphine, जैव उपलब्धता का आधा जीवन के बारे में जानकारी को देख शुरू करते हैं, किसी भी वैकल्पिक तरीके अपनी दवा या संभावित दवा, आदि लेने के लिए, आप, सूंघ इंजेक्षन या दुरुपयोग अपने टैबलेट उनमें से अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए प्रयास करने के लिए परीक्षा हो सकती है। यदि आप इस तरह से काम करते हैं, तो आप ठीक होने के बजाय नई लत को ठीक कर देंगे।
    • आप नशीली दवाओं की आदी हैं तो आपका मानसिकता खोज, विचार और ड्रग की आदतों से निहित है, और हर कीमत महत्वपूर्ण है कि आप जिस तरह से आपको लगता है बदल सकते हैं और एक सम्मानजनक जीवन जीने के लिए एक असली मौका देने के लिए व्यवहार करते हैं योग्य है। कभी अपने गार्ड कम करते हैं और याद है, सिर्फ इसलिए कि बंदर अपने कंधे बंद है, इसका मतलब यह नहीं सर्कस शहर छोड़ दिया है। ऐसा तब होता है जब आप अपनी पुरानी जीवन शैली में लौटना शुरू करते हैं जिससे नकारात्मक पैटर्न फिर से उभर सकते हैं यह इस बात पर है कि आप अपनी सारी वसूली को जोखिम में डालकर खो सकते हैं।
    • हालांकि यह Suboxone के साथ अपने उपचार के बारे में बात करते हैं और उस पर अन्य विचारों और अनुभवों को प्राप्त करने के लिए उपयोगी है, यह एक अच्छा विचार लगातार स्थलों की यात्रा करने के लिए जहां बातचीत के मुख्य विषय भयानक निकासी Subutex या Suboxone के बारे में है नहीं है। आप ऐसा करना जारी रखें, तो आप एक दुष्चक्र में फंस गए और डर सोच है कि दवाओं से छुटकारा पाने के कभी नहीं होगा प्राप्त किया जा सकता है। आप स्वच्छ और पसंद के अपने नशीली दवाओं से मुक्त हो सकता है, लेकिन एक लीक में फंस जाएगा और अभी भी नकारात्मक विचारों को आप था जब तुम झुका था।
    • सबक्सोन के रखरखाव के बारे में अपने जीवन को व्यवस्थित करने और पुरानी, ​​नकारात्मक व्यवहारों और पैटर्नों को तोड़ने के बारे में है। सिर्फ सबकोऑन को जिस तरह से आप चाहिए, जीभ के नीचे ले जाएं, फिर इसे भूल जाओ। अपने जीवन में नई चीज़ों को जोड़ें, जैसे अनाम मादक पदार्थों के समूह, जहां आप नए लोगों के साथ मिलते-जुलते होंगे जो आपके समान नाव में हैं यदि आप detoxify कर सकते हैं, तो चीजें आपके लिए स्वतः फिट होंगी, और यदि आप अच्छी तरह से प्रेरित हैं और सही काम करते हैं, तो संभावनाएं बढ़ी हैं कि आप बेहतर तरीके से अपना जीवन बदल सकते हैं।
    • आप Subutex या Suboxone से अधिक नशीले पदार्थों लेते हैं, संयम में नहीं था, लेकिन वे एक पूर्ण प्रभाव नहीं होगा। आप तो स्वयं औषधि और नशीले पदार्थों ले Subutex या Suboxone की वापसी के प्रभाव प्रतिक्रिया करने के लिए, जरूरत से ज्यादा का खतरा बना क्योंकि आप अब दवा और अवरुद्ध प्रभाव के buprenorphine करने के लिए अपने सहिष्णुता पता के रूप में वह शुरू होता है फीका करने के लिए शुरू हो जाएगा मस्तिष्क रिसेप्टर्स से रिलीज इस प्रकार, आप श्वसन अवसाद के जोखिम को चलाते हैं।
    • सबथक्स या सब्क्सीन को रोकना मेथाडोन के रूप में उतना ही बुरा नहीं है, लेकिन दो दवाएं समान हैं क्योंकि दोनों में अपेक्षाकृत लंबा जीवन है, इसलिए वापसी एक दीर्घकालिक संबंध है। यदि आप सबुटेक्स या सब्क्सीन ले रहे हैं और अब एक अच्छी जिंदगी जी रहे हैं, तो दवा लेने से क्यों रोकें? यदि आप Subutex या Suboxone लेना बंद करने का निर्णय लेते हैं, तो उच्च खुराक कम करने में आपको कोई समस्या नहीं होगी, जैसे कि 16 मिलीग्राम से 14 मिलीग्राम और इतने पर। मस्तिष्क में ऑपियोइड रिसेप्टर्स सबकोऑन की उच्च खुराक पर संतृप्ति के उच्च स्तर को प्राप्त करते हैं, और खुराक को कम करना बहुत मुश्किल नहीं है ऐसा तब होता है जब आप सत्य की खुराक कम करना शुरू करते हैं कि वापसी के लक्षण वास्तव में प्रकट होने लगते हैं खुराक को 2 मिलीग्राम तक कम करते समय, एक समय में छोटे टुकड़े कम करना बेहतर होता है। सब्यूटएक्स या सब्क्सीनोन में सक्रिय संघटक ब्यूपेरोनोफिन है, और यह दवा 0.2 मिलीग्राम तक दर्द से राहत के लिए शुरू होने वाले माइक्रोग्राम की खुराक में निर्धारित की जाती है, और इसे कम करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। बहुत से लोग उच्च खुराक छोड़ने की गलती करते हैं जैसे कि 2 मिलीग्राम बिना यह महसूस किए कि यह 10 बार ब्युट्रोनोफेन की चिकित्सीय खुराक है, और ऐसी उच्च खुराक वापस लेने की प्रक्रिया बेहद मुश्किल है। जब क्रमिक कमी आवश्यक होती है, तो 2 मिलीग्राम या 3 मिलीग्राम घटते समय माइक्रोराक और आधा माइक्रोग्राम के बारे में सोचें। ऐसा करने से उच्च खुराक लेने की तुलना में सहन करना आसान होगा। उपचार रोकते समय, यह भी महत्वपूर्ण है कि दवा के अपेक्षाकृत लंबे जीवन की वजह से आप हर 10 से 14 दिन में एक खुराक कम कर सकते हैं। यदि आप हर 3 या 4 दिन की खुराक को धूमिल करते हैं, तो आप निरंतर वापसी में रहेंगे और यह जाने का तरीका नहीं है क्योंकि आप बहुत बुरे और अंधविश्वास से समाप्त होंगे। माइक्रोग्राम में टैपरिंग और प्रत्येक 10 से 14 दिनों में कम होने से, वापसी के सिंड्रोम को बेहतर तरीके से सहन किया जा सकता है और इसके बाद थोड़े समय के लिए खुराक के लिए अनुकूल होता है इससे पहले कि यह अगली कमी के लिए समय हो। आप इस वापसी को कैसे करते हैं, इसके बावजूद, आप निकासी के लक्षणों से ग्रस्त होंगे, लेकिन अंत में बहुत कम कटौती के साथ यदि आप इसे बहुत धीरे धीरे करते हैं तो यह अधिक संतोषजनक हो सकता है।
    • यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि आप खुद को पुन: स्थापित कर लें और अपने जीवन में नए सकारात्मक चीजें पेश करें, जैसे व्यायाम कार्यक्रम और नए सामाजिक दृष्टिकोण पुरानी भूतों और घरों में जाने के लिए कभी भी अच्छा विचार नहीं है, जहां आपने दवाओं का दुरुपयोग किया था।
    • अगर आपको रात भर दवा लेने से रोकना पड़ता है, तो वापसी के लक्षण आपकी आखिरी खुराक के 36 से 48 घंटों तक काम करना शुरू नहीं करेंगे, और 4 और 5 वें दिन के आसपास लक्षण खराब होंगे। यदि आपको सूबेक्स या सबक्सोन की एक उच्च खुराक मिल रही है, तो तीव्र चरण एक सप्ताह तक नहीं दिखाई देगा। आमतौर पर, 12 से 14 दिनों के बाद आप सुरंग के अंत में प्रकाश देखेंगे, लेकिन कुछ लक्षण छह सप्ताह तक रह सकते हैं, हालांकि यह कमजोरी की तुलना में बोझ से अधिक है।

    चेतावनी

    • उप-सूक्स और सब्क्सीन दोनों, उच्च खुराक पर विरोधी के रूप में काम करते हैं और कम खुराक में लेते हैं तो बेहतर काम करते हैं। स्यूब्लेक्स या सब्क्सीन से निकलने के बाद, सावधान रहें, क्योंकि आपकी दवा सहिष्णुता जितनी अधिक हो उतनी ही नहीं होगी। सबुटेक्स और सबॉक्सोन मजबूत और शक्तिशाली दवाएं हैं जिन्हें किसी और को नहीं दी जानी चाहिए, भले ही लक्षण आपके जैसा ही हों।
    • सूबेक्स या सब्क्सीन को बेंज़ोडायज़ेपेन्सिन जैसे कि डायजेपाम, एटविन आदि के साथ मिश्रण न करें, जब तक कि एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर द्वारा निर्धारित न हो, या श्वसन संबंधी अवसाद का परिणाम हो सकता है। कभी भी सब्यूटक्स या सब्क्सीन की एक खुराक को छोड़ दें जब उपचार को बंद कर देते हैं, तो अंत में छोटे सूक्ष्मोग्रोगों की धीमी गति से कमी करें, ताकि आप इस प्रक्रिया से निपटने में अधिक आसान पाएंगे। यदि आप लंबे समय में वापसी शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो आप पूरी तरह से अक्षम किए बिना सब्यूटक्स या सबक्सोन को रोकने में सक्षम होंगे, लेकिन अगर आप लंबे समय से बहुत धीमी गति से करते हैं, तो 2 मिलीग्राम से कम माइक्रोग्राम कम करने में
    • जब आप कुछ महीनों, या सालों के लिए सब्क्सीन का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको उस दिन की अवधि हो सकती है जब आपको लगता है कि आप लक्षण निकालने का अनुभव कर रहे हैं। यदि ऐसा होता है, तो अधिक सब्क्सीन लेने के लिए प्रलोभन न करें क्योंकि चरण अपने दम पर होगा और बिना ज्यादा दवा की आवश्यकता होगी। यदि आप पहली बार सुब्यूटेक्स या सब्क्सीन को पेश कर रहे हैं, तो पहली बार जब आप सूजन या छींक लें तो कोई भी दवा न लें, अगर आप एक अन्य ऑपियोड छोड़ रहे हों जब तक आप इन दवाओं को पेश करने से पहले मौसमी वापसी में नहीं होते हैं, या आपको जल्दबाजी में खारिज होने का जोखिम है, तब तक आपको इंतजार करना चाहिए।
    • किसी भी व्यक्ति को निकालने के लक्षणों को सहना पसंद नहीं है, लेकिन कुछ परिस्थितियों में, ऑपेियेट्स की सामान्य निकासी से भी बदतर एक हजार गुना खराब हो सकता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जल्द ही सुबूटॉक्स या सब्क्सीनोन नहीं शुरू कर सकते हैं समय के दिशा निर्देश हैं, लेकिन ये भ्रामक हो सकते हैं क्योंकि हर कोई अलग है। उदाहरण के लिए कुछ लोग, उदाहरण के लिए, अपने आखिरी खुराक के 24 घंटे के बाद मेथाडोन से संयम महसूस करते हैं, लेकिन कुछ लोगों को दिन के लिए किसी भी वापसी संबंधी लक्षण नहीं लगता है। सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि यह बहुत जल्दी नहीं है इस लेख को लिखने के समय, सब्क्सीन निर्माताओं ने एक नया "सब्क्सीन स्ट्रिप" विकसित किया है, जो 2 मिलीग्राम और 8 मिलीग्राम की खुराक में आता है। पट्टी एक बार कोड की तरह होती है और सब्क्सीन गोलियों की तुलना में बहुत अधिक घुलती है। कम लार भीतरी नहरों में बहती है, इस प्रकार दवा को और अधिक प्रभावी बनाते हैं, क्योंकि छोटे बुप्रेनोरफिन निगलने में खो जाता है। यह सबक्सोन को बहुत आसान लेता है और दुरुपयोग करने में अधिक कठिन होता है।
    • सुब्यूटेक्स या सब्क्सीन के उपचार के दौरान, आप अवसाद, अनिद्रा, बुरे सपने, खुजली, नपुंसकता, स्खलनकारी समस्याओं और महिलाओं में मासिक धर्म की समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। आपको पसीने, कठोरता और ऐंठन और पीठ के निचले हिस्से में दर्द हो सकता है। यदि आप नियमित यकृत परीक्षण करते हैं, तो रक्त परीक्षण उच्च लिवर एंजाइम दिखा सकते हैं। जब आप उपचार रोक देते हैं या कम खुराक को कम करते हैं, तो यह स्वयं सही हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com