IhsAdke.com

कैसे एक दिन खर्च करने के लिए कम से कम चार घंटे नींद के साथ

बुरी रात की नींद के पीछे कई कारण हैं, जिसमें भविष्य की घटना के बारे में चिंता, रात भर रोने के लिए बच्चे की प्रवृत्ति या बुराई है। आपकी नींद की कमी के कारण जो कुछ भी हो, आपके पास अभी भी पूरा दिन है। चार घंटों से कम नींद के साथ सामना करना आसान नहीं होगा, और यह जानना बुद्धिमान है कि दिन के मुकाबले जितना संभव हो, उसके अस्तित्व में सहायता के लिए कैसे आराम करें। यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो यहां दिए गए सुझावों के बारे में दिन के दौरान कैसे जाना है

चरणों

भाग 1
नींद की कमी का प्रबंध करना

कम से कम चार घंटे के स्लीप 1 पर दिन के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
1
विचार करें कि क्या कुछ नींद लेना संभव है या नहीं। इससे पहले कि आप दिन के दौरान खुद को मजबूर करने की कोशिश करें, क्या कोई मौका है कि आपको कुछ और घंटों की नींद मिलेगी? ऐसा करने के कुछ तरीके शामिल हो सकते हैं:
  • काम पर कॉलिंग और दोपहर के लिए बैठकों को फिर से तैयार करना। उन्हें बताओ कि कुछ आ गया है जो आपको दोपहर तक देरी कर देगा।
  • एक पड़ोसी, मित्र या परिवार के सदस्य को सुबह में बच्चे या बच्चों के साथ रहने के लिए, जब आप सोते रहें
  • चीजें बदलना, ताकि आप बाद में एक घटना के लिए, या उस इवेंट के उन हिस्सों को प्राथमिकता दे सकें, जो सबसे अधिक महत्वपूर्ण हो, और पिछले भाग को पूरा न करें।
  • ईमानदारी से होने के नाते कुछ मामलों में, यदि आपने किसी दोस्त या किसी व्यक्ति के साथ कुछ जोड़ा है, और आप स्पष्ट रूप से बोल सकते हैं, तो कॉल करना और समझाना आसान है कि आपको थोड़ी देर तक सोए जाने की आवश्यकता है और जो कुछ भी आप एक साथ करना चाहते हैं उसे स्थगित करने की आवश्यकता है। अगर यह व्यक्ति जानता है कि जब आप सो नहीं करते हैं तो आप क्या पसंद करते हैं, आप रीबुक से खुश रह सकते हैं
  • यदि आप मशीनों, परिवहन या किसी अन्य काम के साथ काम करते हैं, जिसे सतर्क रहने की आवश्यकता होती है, तो ईमानदार होना सबसे अच्छा है। यदि आप दूसरों की सुरक्षा और कल्याण के लिए जिम्मेदार हैं, तो थोड़ी देर के लिए वीर की कोशिश न करें या न सोयें। अपने उद्योग के दिशानिर्देशों से परामर्श करें
  • चार घंटे की नींद के चरण 2 पर कम से कम दिन के माध्यम से प्राप्त छवि शीर्षक
    2
    कोई विकल्प नहीं होने के लिए तैयार हो जाओ यदि आपको काम के लिए समय, परीक्षा या किसी अन्य नियुक्ति के लिए समय नहीं मिल सकता है, तो अपने बचाव के लिए किनारे तैयार करें स्वीकार करें कि आप सचेत और चुस्त के रूप में नहीं होंगे क्योंकि आप अधिक नींद के साथ होंगे। आपको शायद चिड़चिड़ा, मूडी, घबराहट या अस्पष्ट होने की प्रवृत्ति होगी, इसलिए आपको इस बात से अवगत होना चाहिए कि आपके मनोदशा आपके प्रदर्शन के लिए क्या कर सकती है और इन चीजों को सक्रिय रूप से प्रबंधित कर सकती है:
    • लिखो कि क्या किया जाना चाहिए। कॉफी या अन्य उत्तेजक की आवश्यकता शामिल करें, जो आपको अस्थायी रूप से और अधिक सतर्क रहने में मदद कर सकता है।
    • एक नोट ऐसा :. "मुझे पता है तुम थक गए हैं, लेकिन सिर्फ के माध्यम से जाने की जरूरत है" "एक्स और उसके बाद तुम घर जाओ और ठीक हो आपकी नींद तरह का हो स्मारक है और समझते हैं calmo- कि हो सकता है कुछ कहता लिखें नींद के अभाव में आपके प्रतिक्रियाएं दिन के दौरान चलने की संभावना है, और इसके बारे में सावधानी बरतें।
  • भाग 2
    दिन से निपटने की आपकी क्षमता में वृद्धि

    चार घंटों के सोए स्टेप 3 से कम से कम दिन के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    1
    कम से कम कैफीन स्रोत के कुछ प्रकार का उपभोग करें कैफीन, सबसे ऊपर, एक शरीर उत्तेजक है - - दिल को तेजी से धराशायी बनाता है दूसरे, यह एक हल्के मूत्रवर्धक है, जिसका अर्थ है कि आपको बाथरूम में जाने की ज़रूरत होती है और पेशाब के दौरान सोते समय बहुत मुश्किल होता है। तीसरा, यह एक नेओट्रॉपीक है - एक "मस्तिष्क" बढ़ाने वाला यह सीखने और सोचने की आपकी क्षमता बढ़ाता है, जो आपके काम, परीक्षा या घटना को बचा सकता है। कैफीन के कुछ अच्छे स्रोत यहां दिए गए हैं:
    • डिकैफ़िनेटेड को छोड़कर कॉफी
    • कुछ सॉफ्ट ड्रिंक में कैफीन होता है
    • इंटरनेट पर बिक्री के लिए उत्पाद हैं, जो कि आप दिन में इससे पहले खरीद सकते हैं, चेतावनी दी जा सकती है कि ज्यादातर काफी महंगे हैं ..
    • कोयला रेफ्रिजरेंट्स
  • चार घंटों की नींद से कम चरण 4 पर प्राप्त होने वाला चित्र शीर्षक 4
    2
    बनाए रखने या तापमान को शांत करने का प्रयास करें गर्म कमरे में आपको नींद आ सकती है उस दिन शर्ट या छोटी बांह की शर्ट पहनना सुनिश्चित करें, अगर आपको शांत रहने के लिए जितनी संभव हो उतनी परतें निकालने की आवश्यकता हो।
  • चार घंटों की नींद से कम चरण पर दिन के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    3
    एक झपकी ले लो अगर आपके कार्यस्थल, स्कूल या संस्थान में सो रही है, तो इसका लाभ उठाएं। या, कौन जानता है, आप तुरंत रिकवरी घूमने के लिए कमरे में जा सकते हैं। एक बहुत ही गंभीर स्थिति में, यहां तक ​​कि बाथरूम में आप सामान्य बैठने के काम से 20 मिनट की दूरी पर एक बैठे क्षेत्र की पेशकश कर सकते हैं।
  • चार घंटों की नींद के चरण 6 पर कम से कम दिन के माध्यम से प्राप्त चित्र



    4
    अपने चेहरे पर ठंडे पानी को नियमित रूप से फेंक दें। ठंड से शॉक जागने का एक अच्छा तरीका है और कहीं और चलने और झपकी लेने का एक अच्छा बहाना है।
  • स्लीप 7 के कम से कम चार घंटे से कम के दिन के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    5
    कुछ व्यायाम प्राप्त करें चलने या बाहर जॉग, ब्लॉक या अधिक में एक मोड़ के लिए pauses का उपयोग करें ताजा हवा और व्यायाम आपको जागने में मदद करेगा
  • भाग 3
    स्थिति से निपटने के लिए व्यवहार

    स्लीप 8 की तुलना में कम से कम चार घंटे का दिन के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    1
    विनम्र रहें आखिरी चीज आप इस तरह एक दिन में चाहते हैं, आपका मालिक आपकी रिपोर्टों के कवर के बारे में आपको चिंतित करता है हो सकता है कि आप उस तरह के व्यक्ति हैं जो प्रभारी होना पसंद करते हैं, और यह बहुत अच्छा है-दुनिया को नेताओं की जरूरत है। लेकिन यहां तक ​​कि नेताओं को थोड़ी देर बाद जाना चाहिए, जब वे बहुत थके हुए हों, वे घर पर दोपहर का भोजन भूल जाते हैं और दोपहर के भोजन पर फ्राइज़ खाना पड़ते हैं।
  • स्काई स्टेप 9 के कम से कम चार घंटे से कम के दिन के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    2
    अपनी बुरी रात के बारे में सोचने से बचें यदि आप पिछली रात की नींद के बारे में सोचते हैं, तो आप निश्चित रूप से अधिक थक गए होंगे, अपने गर्म बिस्तर और मुलायम कुशन की कल्पना कर रहे हैं।
  • भाग 4
    वापस सामान्य हो रही है

    1. स्लीप 10 की तुलना में कम से कम चार घंटे की नींद पर दिन के माध्यम से प्राप्त चित्र
      1
      जब दिन खत्म हो जाता है, सो जाओ। यहां तक ​​कि अगर आप थके हुए महसूस नहीं करते हैं, तो आपको सोने की ज़रूरत है, इससे पहले रात की नींद की नींद आना चाहिए। नींद अभाव संचयी है, और जितनी जल्दी आप इसे अपने सिर पर रख देते हैं और अपनी नींद को बेहतर तरीके से वापस करते हैं। यदि आपको नींद में परेशानी होती है, सलाह के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें
      • बिस्तर पर जाओ, चाहे कितना भी उत्तेजित हो, आपको महसूस हो सकता है आप एक कठिन दिन से निपटने की कोशिश कर रहे हैं ... लेकिन आपका शरीर जानता है कि आपको आराम की आवश्यकता है। वैसे भी, अपने पजामा में, एक अंधेरे कमरे में लेट जाओ आप थके हुए नहीं महसूस करते हैं, लेकिन बस अपनी आंखों के साथ आराम करते हैं, आपको बीस मिनट से भी कम समय में सोना चाहिए।

    युक्तियाँ

    • लोग जब वे सो नहीं सकते हैं, तो वे बड़बड़ाना या विचलित हो सकते हैं, जैसे कि वे हँसी के गैस के सामने आते हैं। यह व्यक्ति पर निर्भर करता है कि यह एक अच्छी बात है। आपके मानक व्यक्तित्व क्या है इसके आधार पर, आप उन चीजों को ध्यान नहीं देंगे जिनकी आप करते थे, और आप निश्चित रूप से फोकस खो देंगे तैयार हो जाओ!

    चेतावनी

    बीमार होने और काम छोड़ने का नाटक करने पर विचार करें एक दूसरे के लिए अपना मनोबल छोड़ दो इसके अलावा, एक मायने में, आप वास्तव में बीमार हैं

    • कैफीन की उच्च मात्रा में उपभोग करने से सहिष्णुता पैदा हो सकती है, जिससे भविष्य में इसे कम प्रभावी बनाया जा सकेगा।
    • यदि एक विस्तारित समय के लिए अनिद्रा जारी रहता है तो कृपया डॉक्टर से परामर्श करें।
    • कभी भी नींद की निरंतर कमी के अपने शरीर को वंचित न करें प्रभाव भिन्न और गंभीर हैं- उदाहरण के लिए, प्रतिरक्षा प्रणाली में कम, बुरे विकल्प, मोटापे और इतने पर।
    • स्वास्थ्य समस्याओं वाले लोगों को बड़ी मात्रा में कैफीन लेने से पहले और / या व्यायाम दिनचर्या में संलग्न होने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com