IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा Balsamic सिरका खरीदें

Balsamic सिरका एक मसाला मोडेना और रेगियो एमिलिया के इतालवी क्षेत्रों में मध्य युग के बाद से उत्पादन किया है। हालांकि, समान रूप से सभी को नहीं बनाया गया है मूल, वास्तव में, उत्पादों को पकाने और सफेद अंगूर Trebbiano के रस को कम करने के माध्यम से बनाया जाता है। हालांकि मूल balsamic सिरका उत्पादन प्रक्रिया अभी भी जगह में है, हालांकि, इस तरह के उत्पादों बहुत महंगा हैं। यह लागत कम करने के लिए सिरका के परिपक्वता से आता है और बारह वर्ष या उससे अधिक की अवधि के लिए इसे मोटा होना चूंकि बुढ़ापे की प्रक्रिया जारी रहती है, उत्पाद क्रमिक रूप से छोटे बैरल तक चले जाते हैं जब तक यह वांछित स्वाद, स्थिरता और अम्लता तक नहीं पहुंचता है। कुछ मक्खन के शराब के आकार 18 वर्ष और 25 साल तक हो सकते हैं। अपने सबसे तीव्र और अविश्वसनीय रूप में, वे सब्ज़ियों के सब्जी और बढ़ते समुद्री खाने के लिए महान हैं। हालांकि, सच्चे वृद्ध उत्पाद बहुत प्यारा और मोटी है, आइस्क्रीम या मिठाई के पूरक के लिए महान है, जैसे पन्ना कॉट। यहाँ कैसे एक अच्छा balsamic सिरका खरीदने के लिए है

चरणों

खरीदें छवि एक अच्छा खरीदें Balsamic सिरका कदम 1
1
प्रकार से चुनें
  • Balsamic सिरका तीन अलग प्रकार में मौजूद है। पहला प्रामाणिक और परंपरागत रूप से किया जाता है। इसे एटेटो बलसमिको ट्रेडिज़ोनेल लेबल किया गया है। किसी अन्य सिरका को इस नाम की अनुमति नहीं है। यह तीनों में सबसे महंगा है और कीमत उत्पाद की उम्र के अनुसार भिन्न होती है। 12 साल के लिए एक सिरका प्रत्येक 100 मिलीलीटर के लिए 300,000 डॉलर तक खर्च कर सकता है, जबकि 25 साल के लिए परिपक्व होने वाले उत्पाद की एक छोटी राशि $ 1200.00 में बेची जा सकती है।
  • गैर पारंपरिक बाष्पीय शराब का सबसे बड़ा प्रकार है। वे आम तौर पर शराब के सिरका और योजक के संयोजन हैं, जो कृत्रिम रूप से पारंपरिक उत्पाद के स्वाद और बनावट को अनुकरण करते हैं। रंजक, मोटा और कारमेल सभी जोड़ सकते हैं। यह उत्पाद वृद्ध नहीं है और सुपरमार्केट में खोजने में आसान और मन में बहुत ज्यादा है।
  • Balsamic मसाला आमतौर पर पारंपरिक रूप से निर्मित उपज का संयोजन है और बड़े पैमाने पर सिरका का उत्पादन होता है यह कई मायनों में किया जा सकता है इसका पारंपरिक तरीके से उत्पादन किया जा सकता है, लेकिन बारह साल से कम उम्र के लिए या फिर आप पारंपरिक प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं, लेकिन मोडेना या रेजियो एमीलिया से बाहर कर दिया जाए, तो यह एक और अधिक महंगी उत्पाद के रूप में चिह्नित नहीं किया जा सकता। हालांकि ज्यादातर समय, यह एक अप्रसारित लेकिन पारंपरिक रूप से निर्मित अंगूर के जूस उत्पाद के संयोजन का उपयोग करके इसे पतला करने के लिए बनाया गया है।
  • खरीदें छवि खरीदें एक अच्छा Balsamic सिरका चरण 2



    2
    उपयोग के अनुसार चुनें
    • यह मौसम के सलाद के लिए सबसे महंगा balsamic सिरका का उपयोग करने के लिए कोई मतलब नहीं है - तो अपने इच्छित उपयोग के लिए सही उत्पाद का चयन महत्वपूर्ण है। यदि आप मौसम के सलाद के लिए एक अच्छा उत्पाद चाहते हैं, तो कुछ अतिरिक्त सामग्री वाले गैर-परंपरागत अच्छी गुणवत्ता वाला उत्पाद एक अच्छा विकल्प है।
    • रसोइये और गोरमेट्स बांसमिक मसाले को एक अच्छा विकल्प मिल सकता है यह सॉस में शानदार ढंग से काम करता है, लेकिन यह अन्य व्यंजनों में भी एक समान रूप से अद्भुत घटक है। यह एक सिरप की निरंतरता को कम किया जा सकता है, और आयु वर्ग के उत्पाद का स्वाद अगर बनावट की नकल कर सकता है।
    • यदि आप को प्रभावित करना चाहते हैं या बस सबसे अच्छे से बेहतर करना चाहते हैं, तो वृद्ध सिरका की एक बोतल चुनें इसे काफ़ी उपयोग करें यह हाथ से बने आइसक्रीम, डुबकी स्ट्रॉबेरी या चबाने धीरे धीरे के बाद एक स्निग्ध गिरावट के साथ umami स्वाद, Parmigiano-Reggiano पनीर बूंदा बांदी चिप्स की कुल विस्फोट करने के लिए पानी के लिए अच्छा है।
  • खरीदें छवि एक अच्छा खरीदें Balsamic सिरका चरण 3
    3
    सफेद balsamic सिरका ध्यान में रखना
    • यद्यपि एक प्रामाणिक balsamic सिरका नहीं, यह हाल ही में व्यापक रूप से उपलब्ध हो गया है यह एक हल्के रंग का सिरका है जो सामान्य ब्लेसमिक के स्थान पर इस्तेमाल होता है जब रंग बदल अवांछित होता है। यह सफेद अंगूर के रस के साथ सफेद शराब सिरका के संयोजन से बनाया जाता है और फिर धीरे धीरे पकाया जाता है वह आम तौर पर वृद्ध नहीं हैं
  • युक्तियाँ

    • सभी दानेदार शराब बनाने के लिए पेंट्री या अंधेरे कैबिनेट में रखें, गर्मी से दूर रखें। वे साल के लिए पिछले अगर ठीक से संग्रहीत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com