IhsAdke.com

कैसे हमेशा आकार में हो

एक स्वस्थ शारीरिक कंडीशनिंग को बनाए रखना आसान नहीं है तो यह पृष्ठ बनाया गया है: आपको पोषण और स्वास्थ्य संबंधी युक्तियां लाने के लिए। फिट रहने की चाबी सिर्फ इतना ही नहीं कि आप क्या खाते हैं आपको एक हफ्ते में कम से कम आधे घंटे तक तीन या अधिक बार व्यायाम करना पड़ता है जब तक आपको स्वास्थ्य समस्या न हो।

चरणों

स्टे इन साइज़ चरण 1 में शीर्षक वाला चित्र
1
शुरुआत में, याद रखें कि आपको अपने वर्कआउट्स के लिए कुछ समय निर्धारित करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए, और आकार में रहने के लिए प्राप्त करने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करें।
  • स्टे इन साइज़ चरण 2 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रयास करें, लेकिन अपनी सीमाएं जानें अगर आपने कुछ समय के लिए प्रयोग नहीं किया है, तो सबकुछ असंभव होगा, लेकिन कोशिश कर रहें लेकिन उचित हो, क्योंकि बहुत ज्यादा व्यायाम वास्तव में आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है
  • स्टेप इन आकृति चरण 3
    3
    यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें, और अगर आपको लगता है कि आप जितना चाहें उतना नहीं करेंगे, निराश न हों। यदि आप बार-बार काम कर रहे हैं, तो आप धीरे-धीरे समय के साथ-साथ अंतर देखकर महसूस करेंगे, लेकिन यह रातोंरात नहीं होगा।
  • स्टेप इन साइज चरण 4 में शीर्षक वाले चित्र
    4
    यदि आप "पेट अप" पेट चाहते हैं, तो दिन में दो बार बैठो 30 बैठो, एक बार सुबह में और रात में एक बार।
  • स्टेप इन साइज स्टेप 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    जब संभव हो तो सुबह रेसिंग करें सुबह व्यायाम करने से आपको अतिरिक्त ऊर्जा मिलेगी, आपको बाकी दिन सहन करने की आवश्यकता होगी।
  • स्टेप इन आकृति चरण 6
    6



    कुछ व्यायाम वीडियो ले लो और उनका उपयोग करें।
  • स्टेप इन आकृति चरण 7 में शीर्षक वाले चित्र
    7
    लाइन पर रहें यदि आप विचलित हो जाते हैं, और एक दिन काम करने के लिए भूल जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अगले दिन कर दें। इसी तरह, यदि आप एक दिन में पार्टी में खाना खाते हैं, तो दूसरे को अच्छी तरह से खाएं।
  • स्टेप इन साइज़ स्टेप 8
    8
    स्वस्थ भोजन और अच्छा पोषण विकल्प बनाएं अति खामियां आपके द्वारा किए गए सभी प्रगति को कमजोर कर सकती हैं! इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खुद को भूखा होना चाहिए केवल आपको खाने में कुछ समय बिताना चाहिए, ताकि आप जान सकें कि आप वास्तव में संतुष्ट क्यों हैं।
  • स्टेप इन आकृति चरण 9
    9
    बहुत ज्यादा व्यायाम न करें, सावधान रहें यह बहुत कम व्यायाम करने से ज्यादा हानिकारक हो सकता है आपके शरीर पर बहुत अधिक बल से मांसपेशियों की क्षति हो सकती है
  • स्टेप इन साइज़ स्टेप 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    10
    यदि आप अपने मछलियां काम करने के लिए वजन उठाना चाहते हैं, तो पता करें कि आप कितना वजन महसूस करते हैं और इसके साथ शुरू करते हैं। अपने व्यायाम की दिनचर्या में, एक दिन में मांसपेशियों के केवल एक समूह को प्रशिक्षित करें। अगले दिन, मांसपेशियों के दूसरे समूह में चले जाएं ताकि पिछले समूह आराम कर सकें।
  • स्टेप इन आकृति चरण 11
    11
    ध्यान दें कि सप्ताह पहले आपने कितना अभ्यास किया था। यदि आपने बहुत कुछ नहीं किया है ... ठीक है, हमें कहीं शुरू करना होगा! धीरे-धीरे शुरू करो और बढ़ोतरी करें यदि आप सुबह में चलते हैं, 500 मीटर दौड़ते हैं और घर जाते हैं, या कुछ और यह तीन दिन के लिए करो, और बेडरूम में आप 1 किलोमीटर दौड़ना शुरू कर सकते हैं, तीन दिन के लिए, और इसी तरह। यह तकनीक न केवल रेसिंग के लिए काम करती है, बल्कि सभी प्रकार के व्यायामों के लिए। यदि आप कठिनाई के एक निश्चित स्तर पर अभ्यास करते हैं, और हर तीन दिन, उस स्तर को ऊपर उठाने के लिए, आप निश्चित रूप से सुधार करेंगे और चोट नहीं करेंगे। यहां तक ​​कि अगर इसे एक या दो महीने लगते हैं, तो इसके लायक है।
  • युक्तियाँ

    • व्यायाम करना मुश्किल और निराशाजनक हो सकता है शांत रहें और अवास्तविक उम्मीदें न बनाएं।
    • यदि आपको अपनी योजना का पालन करने में परेशानी हो रही है, तो आपको उन चीजों में अभ्यास को शामिल करने का प्रयास करें जिनकी आप पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप टीवी देखना पसंद करते हैं, तो प्रत्येक वाणिज्यिक के साथ बैठो या पुश-अप की एक श्रृंखला करें, या ऐसा कुछ।
    • यदि आपके पास एक व्यस्त जीवन शैली है और व्यायाम करने के लिए समय निकालना मुश्किल है, अधिक सक्रिय होने के लिए थोड़ी सी बातें करें उदाहरण के लिए, आप आमतौर पर चलने वाली छोटी दूरी के लिए घूमने या साइकिल चलाने की कोशिश करें (यह पर्यावरण और साथ ही आपके स्वास्थ्य में मदद करता है)
    • मत सोचो कि आपको एक दिन में एक मिलियन पुशअप करने की ज़रूरत है।
    • हार न दें प्रक्रिया धीमा है और आसान नहीं है इसलिए बहुत सारी किताबें और वीडियो हैं - हर कोई कोशिश कर रहा है, लेकिन बहुत से लोग उस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाते हैं।
    • योजना का पालन करने का दूसरा तरीका एक व्यायाम सत्र के लिए खुद के साथ एक नियुक्ति निर्धारित करना है जब आप महसूस करते हैं कि यह एक बुरी योजना है, तो व्यायाम करें: आप नियमित रूप से व्यायाम न करें (और नियमितता कुंजी है)
    • दौड़ मदद करते हैं, लेकिन अन्य खेलों की भी कोशिश करें रेसिंग पैर की मांसपेशियों को मजबूत बनाता है, और अगर आप अनुभवहीन हैं या चलने वाले आरामदायक जूते नहीं हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं। तैरना की कोशिश करो क्योंकि आपका तैराकी जब आपके पूरे शरीर में काम करता है! आप पूल करने के लिए हर दिन स्कूल या काम करने से पहले सुबह में (या अधिक अगर आप फिटनेस के लिए पर्याप्त है) तैराकी सबक है (हफ्ते में तीन बार ठीक है) जा सकते हैं, और 500 मीटर की दूरी तैरने या यहाँ तक कि।
    • बस अब और फिर जंक खाते हैं। यदि आप मैकडॉनल्ड्स, या केएफसी, या जहां कहीं भी जा रहे हैं, तो आनंद लें, हर महीने दो या तीन बार न जाने की कोशिश करें फास्ट फूड के आदी न लें! थोड़ी देर में खाने के लिए ठीक है, लेकिन सीमाएं हैं!
    • इसके अलावा, बास्केटबॉल खेलना संभवतः अपनी क्षमता को बढ़ाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है बजाना आकार में रहने के लिए सिर्फ एक रास्ता से ज्यादा हो सकता है। यह ऐसा कुछ भी हो सकता है जो लोग आपके बारे में पसंद करेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप अपनी फिटनेस में सुधार करने से पहले अपने आप को बहुत पहले ही मजबूर कर देते हैं, तो आपको गंभीर मांसपेशी क्षति हो सकती है।
    • यदि आप चक्कर आना, या बहुत असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो रोकें, आराम करो और पानी पी लो। अधिभार न करें
    • मेदयुक्त खाद्य पदार्थों के साथ सावधान रहें, खासकर ट्रांस फॅट वाले या बहुत अधिक संतृप्त वसा अपने मुख्य मांस के मुख्य स्रोत के रूप में टर्की, चिकन और समुद्री भोजन के साथ रहें। थोड़ी देर में एक बार लाल मांस खाओ, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं क्योंकि इसमें बहुत अधिक संतृप्त वसा है। इसे पोर्क के साथ भी ले लें, क्योंकि इसमें बहुत अधिक सोडियम है, जैसे कुछ पक्षी करते हैं।
    • यदि आप चक्कर आना, दंग रहना, या बहुत बीमार महसूस करना शुरू करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप बहुत मुश्किल धक्का दे रहे हैं !! हालांकि, हमेशा से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श - सबसे स्वस्थ लोगों के लिए, यह एक सकारात्मक बात यह है सामना करने के लिए (और बड़ा पाने के साथ-साथ मांसपेशियों की थकान कि, अंत में, अपनी मांसपेशियों को बाद के दिनों में ठीक करने के लिए अनुमति देते हैं) है यदि आपके पास कोई भी पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं हैं या फिर नियमित रूप से दवा लेते हैं तो व्यायाम अभ्यास शुरू करें हालांकि कुछ तर्क देते हैं कि आपको काम करना जारी रखना है, दर्द के साथ भी, यह आपके शरीर से संकेत है कि कुछ सही नहीं है। एक छोटी सी असुविधा एक स्वस्थ व्यक्ति के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन अगर दर्द एक छोटे से बेचैनी से अधिक है तो आप तुरंत रोकना होगा, क्योंकि इस स्थिति में जारी रखने के लिए SIA स्वास्थ्य खत्म हो सकता है। पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, और फिर आप जितना चाहें उतना दर्द पैदा कर सकते हैं। सावधान रहें और इसे ज़्यादा मत करो!
    • मैकडॉनल्ड्स से सावधान! तुम वहाँ खाने के लिए है, तो मुबारक भोजन खाने (आप भी खिलौनों के साथ खेल सकते हैं और यहां तक ​​कि अधिक कैलोरी खो अगर आप पर्याप्त उत्साहित हो), और सलाद से सावधान क्योंकि वे स्वस्थ लग रही है, लेकिन "अतिरिक्त" के साथ आते हैं कि उन्हें एक बिग मैक के रूप में कई कैलोरी प्राप्त कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com