IhsAdke.com

स्वास्थ्य के साथ व्यायाम कैसे करें

अब यह निजी है! उस सप्ताह के अंत में फीज़ोडाआ, आपको एहसास हुआ कि चीजें बहुत अच्छी तरह से नहीं चल रही हैं और कसरत शुरू करने का फैसला किया है ... आश्चर्य है! विश्वास करो: आपके शरीर (और दिमाग) कुछ वर्षों में इसके लिए धन्यवाद करेंगे हालांकि निराशा मत करो, अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है: यह आलेख आपको स्वस्थ तरीके से व्यायाम करने के बारे में कुछ प्रारंभिक रूप दे सकता है ...

चरणों

विधि 1
अपना फॉर्म रेट करें

चित्र 790241 शीर्षक 1
1
पता है कि आप कैसे "फिट" हैं यदि आपने लेख पढ़ना शुरू कर दिया है, तो यह पहले से ही पहला कदम है। अब खुद से पूछिए: आपका शारीरिक स्वास्थ्य कैसा है? आपको संभवतः इस बारे में कुछ जानकारी होनी चाहिए कि आपका शरीर कैसे काम करता है, लेकिन - सबसे पहले - आपको तब तक महसूस करना होगा जितना आप जा सकते हैं इससे पहले कि आप अपना नया दिनचर्या तैयार करना शुरू करना आवश्यक है, यह ध्यान में रखना जरूरी है, और आप अपने स्वास्थ्य को सुरक्षित रूप से बनाए रख सकते हैं, अपने पैर की तुलना में कोई कदम नहीं उठा सकते हैं।
  • 1 किमी के लिए चलने से पहले और बाद में अपने दिल की धड़कन को मापें
  • यह मापें कि आप कितने समय तक 1 किमी-
  • रिकॉर्ड करें कि आप एक मिनट में कितने पुश-अप कर सकते हैं-
  • बैठ जाओ और रिकॉर्ड करें कि आप अपने हाथों से कितनी दूर तक पहुंच सकते हैं, जैसा कि आप अपनी उंगलियों के साथ अपने पैरों तक पहुंचने का प्रयास करते हैं-
  • इसके अलावा आपकी कमर परिधि और आपके बॉडी मास इंडेक्स (या बीएमआई) का ध्यान रखें। कटोरे की हड्डी के ऊपर अपनी कमर को मापें
  • चित्र शीर्षक 790241 2
    2
    अपने चिकित्सक से बात करें इससे भी अधिक यदि आप "चलने के लिए नवागंतुक" ब्रह्मांड हैं, तो व्यायाम शुरू करने से पहले एक चिकित्सा नियुक्ति प्राप्त करें किसी सुरक्षित तरीके से ध्वनि और स्वस्थ लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए चिकित्सक के मार्गदर्शन महत्वपूर्ण हो सकते हैं।
    • यदि आप (पुरुष) 45 से अधिक हैं, या (महिला) 55 से अधिक है, तो कसरत की शुरुआत करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करने के लिए कड़ाई से जरूरी है
  • छवि शीर्षक 790241 3
    3
    आहार मत भूलो, हे! यदि आप सप्ताह में पांच घंटे काम करना चाहते हैं, तो बहुत अच्छी तरह से! लेकिन मुझे एक बात और बाकी 163 घंटे बताओ? अच्छा - अगर आप आकार में प्राप्त करना चाहते हैं - इन घंटों में आप कुछ और करेंगे (खाने के अलावा अन्य)। अनिवार्य नहीं है, यह एक अच्छा विचार है कि आप इस बारे में सोचना शुरू करें कि आप अपने आहार को अब किस तरह तैयार करेंगे। यदि आप अपने व्यायाम की नियमितता के साथ एक अच्छी आहार में शामिल हो जाते हैं, तो आपके पास एक स्वस्थ जीवन ही होगा।
    • "ठीक" खाएं और प्लेट पर हमेशा कुछ छोटी सब्जियां खाएं। एक बार जब आप नए स्वाद के लिए इस्तेमाल करते हैं, और देखें कि वजन कम हो रहा है, तो आप खुश होंगे। आप खाने के खाने को नियंत्रित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है: ट्रेडमिल पर आधे घंटे चलाने के लिए कोई अच्छा काम नहीं करेगा और फिर एक पूरे पिज्जा खाएगा, है ना?
    • फास्ट फूड फास्ट फूड नशेड़ियों की तरह बकवास खाने से आपको इस प्रक्रिया के काफी अधिक मिलेगा। देखो, यह ठीक से खाने की बात नहीं है, यह भी अच्छा महसूस करने का मामला है। क्या आपको लगता है कि आप अधिक हल्के व्यायाम करेंगे जब? मॉल में खाने की एक रात या सलाद सलाद के बाद?
  • विधि 2
    अपने व्यायाम कार्यक्रम को डिजाइन करना

    चित्र 790241 4 शीर्षक
    1
    स्पष्ट लक्ष्य चुनें बेशक, यह व्यक्ति से भिन्न हो सकते हैं ज्यादातर समय, शरीर के साथ कुछ सौंदर्य संबंधी चिंता है, लेकिन हो सकता है कि आपका लक्ष्य सिर्फ एक स्वस्थ जीवन है। किसी भी तरह से, यदि आपके पास मन में है तो आपके लक्ष्य तक पहुंचने में अधिक आसान होगा। एक स्पष्ट लक्ष्य के साथ, आप जान लेंगे कि आप सही रास्ते पर हैं, क्या आपको नहीं लगता है?
    • उस बारे में सोचें जो आप में अच्छा होना चाहते हैं हो सकता है कि आप वजन घटाने या कमर पर न लक्ष्य रखें, लेकिन आप मुंह से दिल लगाए बिना आधा मैराथन चलाने में सक्षम होना चाहते हैं। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की कुंजी प्रक्रिया में मज़े करना है-
      • इस पद्धति के साथ, अपने लक्ष्य के अनुसार अपने कसरत को ठीक करें। विशेष रूप से बताएं कि आपके लक्ष्य क्या हैं, जैसे: (ए) 5 किग्रा खोना - या (बी) अपनी कमर को 8 सेंटीमीटर से कम करना - संक्षेप में, यह स्पष्ट करें कि आप अपने प्रयास से क्या हासिल करना चाहते हैं -
    • इसके बारे में भी सोचें कि आप क्या चाहते हैं जब हम अपने लक्ष्यों को मापते हैं तो लक्ष्य को विकसित करना बहुत आसान होता है
    • यदि आपका लक्ष्य वजन कम है, तो पता है कि एक पौंड में लगभग - लगभग 1500 कैलोरी हैं आपको प्रति दिन 500 कैलोरी जलाए जाने की जरूरत है (और यदि आप संतुलित आहार पर हैं तो) प्रति सप्ताह एक पाउंड खोना।
  • छवि शीर्षक 790241 5
    2
    एक स्वस्थ और संतुलित कसरत दिनचर्या चुनें। यदि आप स्वस्थ तरीके से व्यायाम करने की योजना बना रहे हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि आप तीन प्रकार के शारीरिक श्रम का संतुलन बना सकते हैं: (I) एरोबिक अभ्यास, (II) शारीरिक शक्ति प्रशिक्षण (मांसपेशी toning), और (3) लचीलेपन अभ्यास ।
    • एरोबिक गतिविधि: एक सरल चलना या जोग से प्रारंभ करें आधे घंटे के लिए ऐसा करो, सप्ताह में पांच बार करें अपने रोजमर्रा के जीवन के दौरान तेजी से और स्थायी रूप से व्यायाम करने की कोशिश करें एक बहुत अच्छी टिप है कि आपके घर आने से पहले एक मेट्रो स्टेशन (या बस स्टॉप) निकल जाए और हर दिन चलने का मार्ग पूरा करें। आप भी अंतर को ध्यान नहीं देंगे ... वैसे, आप देखेंगे: आपके वजन में!
    • शारीरिक कंडीशनिंग और मांसपेशी toning: विभिन्न मांसपेशी समूहों में काम करते हैं, जो 4 से 8 विभिन्न व्यायाम करते हैं। बहुत अधिक लोहे को न खींचें: सही मात्रा में उठाना महत्वपूर्ण है, और सही स्थिति में (गंभीर चोट के दंड के तहत)। ध्यान रखें कि व्यायाम के बाद आपके शरीर को आराम करना चाहिए
    • लचीलापन प्रशिक्षण: आपको आश्चर्य होगा कि कितना लचीलापन अभ्यास आपके जीवन को स्वस्थ बना सकता है सप्ताह के हर दिन कुछ धीमी गति, योग या ताहीची करने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक 790241 6
    3
    सबसे महत्वपूर्ण: एक गतिविधि के साथ व्यायाम करें जो आप नफरत नहीं करते यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर आप चुने हुए साधन को प्रशिक्षित नहीं करना चाहते हैं, तो आप घर छोड़ने के लिए कुछ बहाने मिल जाएंगे। एक गतिविधि के माध्यम से व्यायाम करें जिसे आप आनंद लेते हैं या अधिक फिट होते हैं: यह व्यायाम और अभ्यास के बीच कुछ नियमितता हासिल करने का एकमात्र तरीका है।
    • जिम में जाने के लिए आपका एकमात्र विकल्प नहीं होना चाहिए यदि आप तैराकी, नृत्य, फुटबॉल, टेनिस, महान पसंद करते हैं! ये अभ्यास के सभी उत्कृष्ट रूप हैं और साथ ही साथ। बॉक्स के बाहर सोचो: उदाहरण के लिए, काम करने के लिए साइकिल चलाने के लिए सप्ताह का एक दिन ले।
  • छवि शीर्षक 790241 7
    4
    अपने workouts एक जीवित आदत बनाओ व्यायाम करने के लिए सप्ताह का प्रत्येक दिन कुछ समय ले लो और आदत में अपना प्रयास करें। कार्यक्रम को छोड़ने के बिना, हर दिन ऐसा करें
    • इस अनुशासन के साथ, आप अपने शरीर को भी प्रशिक्षण दे देंगे। ध्यान दें कि जब फुटबॉल के समय की बात आती है, तो आप चिंतित रहेंगे और शेड्यूल से पहले ही जाना चाहेंगे।
  • छवि शीर्षक 790241 8
    5
    धीरे से शुरू करो ज्यादातर समय यह प्रेरणा है जो हमें एक नया व्यायाम दिनचर्या की ओर ले जाता है यह प्रेरित करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन यह एक दोधारी तलवार भी हो सकता है क्यों? क्योंकि प्रेरणा आप को चावल से अधिक काटने के लिए प्रेरित कर सकती है। शुरुआत में, आपको धीरे-धीरे शुरू करना चाहिए, और एक बार जब आप इसे लटकाने और अनुभव प्राप्त करते हैं, तो चीजों की कठिनाई में थोड़ा सा बढ़ो।
    • जब आपके शरीर की बात आती है, तो धीरे-धीरे प्रगति करना महत्वपूर्ण होता है यदि आप निराश हो जाते हैं, तो जो लोग परिणाम भुगतेंगे वे आपके शरीर होंगे। तो अपने प्रशिक्षण का समय बढ़ाएं या एक समय में व्यायाम की तीव्रता कम करें, जैसा कि आप अनुभव हासिल करते हैं
  • चित्र 790241 9 शीर्षक
    6
    अपने शरीर को ठीक करने के लिए समय दें दर्द से बचें, और अपनी मांसपेशियों के अत्यधिक परिश्रम से: अपने आप को व्यायाम के बीच ठीक होने का समय दें: लंबे समय में यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सुनिश्चित करेगा कि आपका शरीर बिना किसी चोट या गंभीर समस्याओं के बिना आकार में रहता है।
    • शक्ति प्रशिक्षण और टोनिंग के लिए, मांसपेशियों को स्वयं की मरम्मत के लिए समय देना बहुत महत्वपूर्ण है। एक ही मांसपेशी समूह को एक पंक्ति में दो दिन काम न करें, क्योंकि आप एक बदसूरत चोट लग सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 790241 10
    7
    कोग्लाइट पुरस्कार और दंड यह आपके शरीर का अध्ययन करने का एक मजेदार तरीका है और आपको स्वस्थ तरीके से व्यायाम करने के बारे में बेहतर समझने से थोड़ा और खुद को अनुमति देता है। इसी तरह, इसके माध्यम से यह भी एक कंडीशनिंग कसरत बना सकता है जो एक अंतर पैदा करेगा।
    • अपने आप को इनाम! यदि आप एक महीने के लिए अपने व्यायाम की नियमितता से चिपकते हैं, तो एक दिन बंद करें, एक झपकी ले लो, यदि आप चाहें तो पूरे दिन सोएं आप mereceu-
    • यदि पुरस्कार विफल हो जाते हैं, तो दंड के बारे में सोचें। यदि आप अपने सप्ताह के व्यायाम के लक्ष्यों को पूरा नहीं करते हैं, उदाहरण के लिए, अपने आप को पंच और सप्ताहांत में एक फिल्म देखने के लिए (उदाहरण के लिए) छोड़ दें
  • विधि 3
    अपनी "स्वास्थ्य किट" तैयार करें

    चित्र 790241 11 शीर्षक
    1
    चीजों की मंजे उपकरण तैयार करने से पहले, कुछ शब्द जानना महत्वपूर्ण है जो आपके नए दिनचर्या में दिखाई दे सकते हैं। आरंभ करने से पहले, निम्न भाव जानें:
    • "अधिकतम हार्ट रेट" . जानें कि आपका अधिकतम एचआर चिकित्सक से परामर्श कर रहा है। यह जानना जरूरी है, यदि आप किसी भी माप उपकरण का उपयोग करते हैं, तो आप कब पहचेंगे कि कसरत खतरनाक है: बेजबाबदारता और उच्च प्रदर्शन के बीच का अंतर आपके स्वास्थ्य की हानि है।
    • "सीरीज" . यह शब्द इंगित करता है एक दोहराव का सेट. यह वही अभ्यास है जो एक विशिष्ट संख्या को दोहराया है। आप शायद किसी को कहें, "मैंने सोमवार को 12 के तीन सेट किए और बुधवार को 10 के 10 सेट किए ..." -
    • "Repetitions" . वे हैं कई बार आप दोहराते हैं या समान श्रृंखला चलाते हैं-
    • आपके जाग के संदेश के लिए:
      • "हीट" (या "अप ​​गर्म" )। यह तब होता है जब आपके शरीर को चाहिए दौड़ में तेजी लाने के लिए, ताकि व्यायाम करने के लिए दिल की दर एक स्थायी स्तर पर पहुंच जाए-
      • "Cooldown" . आपको एक कठिन श्रृंखला के बाद, या एक ही अभ्यास के कई पुनरावृत्तियों के बाद, अचानक अपने दिल के लिए गंभीर जोखिम होने की दंड के तहत कभी नहीं रोकना चाहिए। "कूलडाउन" का अर्थ है धीमा हो जाओ, ताकि आपका शरीर प्रयास में कमी के आदी बन जाए।



  • छवि शीर्षक 790241 12
    2
    उचित जूते हों आपको सही जूते चुनने की जरूरत है, जो आप के व्यायाम के प्रकार के अनुरूप होंगे। एक फुटसल बूट आपको एक ही चलने वाले जूते के समान सुरक्षा और आराम नहीं देगा, यह याद रखें।
    • चलने के जूते में "किसी प्रकार की पार्श्व स्थिरता" नहीं है क्योंकि चलना या चलाने के लिए, आप आगे बढ़ते हैं। बास्केटबॉल के जूते और स्नीकर्स, दोनों को बाद में स्थिर होने की आवश्यकता है, क्योंकि जब आपको इन खेलों का अभ्यास करते हैं, तो आपको अपने पैरों के किनारे और विकर्णों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है।
  • चित्र 790241 13 शीर्षक
    3
    अतिरिक्त मदद के साथ सब कुछ आसान बनाओ कभी-कभी ये छोटी चीजें हैं जो सबसे ज्यादा मदद करते हैं कुछ जिम कपड़े प्राप्त करें - जो कि आपको सूट करता है एक आइपॉड या एमपी 3 में निवेश करें ताकि टाइम पास तेज हो। एक और संभावना चलता है कि आप के साथ आने के लिए एक कुत्ता है।
    • यदि आप जिम में देखने के लिए आदेश दे रहे हैं, तो हमेशा एक अच्छी बोतल पानी और एक तौलिया लें। ज्यादातर समय, अतिरिक्त सामग्रियों की मदद बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है, और जिसने छोड़ दिया और जो नई स्वस्थ दिनचर्या को कायम रखा, उसके बीच का अंतर।
  • चित्र 790241 14 शीर्षक
    4
    अपने घर के लिए कुछ फिटनेस उपकरण खरीदने पर विचार करें कभी-कभी, मूल्य की वजह से, अकादमियां सभी के लिए नहीं हैं जो भी असुरक्षित कार्य अनुसूची या थोड़ा खुलापन है, उनके लिए और भी अधिक। तो अपने घर के लिए कुछ व्यायाम उपकरण खरीदने पर विचार करें। निम्नलिखित में से एक या अधिक में अपने पैसे का निवेश करने पर विचार करें:
    • चटाई: अपने कार्डियो वास्कुलर कसरत को सुनिश्चित करने का एक आसान तरीका ट्रेडमिल में निवेश करना है। एक दिन में 30 मिनट की पैदल चलने से शुरु करें, और वहां से आपकी गति-
    • डम्बल: अपनी शक्ति प्रशिक्षण और मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए कुछ भार (या डंबल्स) खरीदें,
    • अन्य शक्ति प्रशिक्षण उपकरण: मेडिकल गेंदों, बेंच प्रेस या लोहे का दंड जैसे अन्य शक्ति प्रशिक्षण उपकरण खरीदने पर विचार करें।
    • वीडियो और व्यायाम डीवीडी इंटरनेट पर कुछ डीवीडी और वीडियो बहुत मदद कर सकते हैं, इसलिए निवेश पर विचार करें (यदि कोई हो)।
  • छवि शीर्षक 790241 15
    5
    एक जिम में दाखिला करें मासिक शुल्क के लिए, आपको विभिन्न उपकरणों, कक्षाएं और संभवतः - एक कसरत प्रशिक्षक तक पहुंच होगी। जिम में एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए आपको जो कुछ भी ज़रूरी है आपको साहस देने के लिए, आप अपने घर के पास जिम पसंद कर सकते हैं।
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जिम में भाग लेते हैं यदि आप नामांकन करते हैं बहुत से लोग सोचते हैं कि वे केवल मासिक शुल्क का भुगतान करके आकार में आते हैं, जो अजीब नहीं होता है (मेरा वजन कम होना है)
  • चित्र 790241 16 शीर्षक
    6
    टीम ढूंढें आप एक पेशेवर फुटबॉल टीम माउंट करने के लिए, लेकिन अपने अनुभवों और अपने नए स्वस्थ जीवन शैली आवश्यक खासकर अगर अभी भी इसमें शामिल लोगों को प्रशिक्षित आप toparem है, साझा करने के लिए जिनके साथ किसी को चारों ओर होने की जरूरत नहीं है। अन्य लोगों को शामिल करने के लिए थोड़ा पसीना आने के साथ आप इसे बहुत आसान है और जीतने योग्य बनाता है - और समय और अधिक तेजी से, बहुत से गुजरता है।
    • एक टीम खेल बहुत ज्यादा पूछ रहा है, तो एक दोस्त है जो आप के साथ अपने कसरत साझा करना चाहता है पाते हैं। यहां तक ​​कि अगर वह (या वह) केवल जिम (आप आवश्यक रूप से एक साथ प्रशिक्षित करने की आवश्यकता नहीं है) करने के लिए आप के साथ जा सकते हैं, एक दोस्त के साथ आप एक पोस्ट कसरत और पूर्व कसरत बहुत अधिक सुखद होगा।
  • विधि 4
    नई रूटीन शुरू करना

    चित्र 790241 17 शीर्षक
    1
    धीरे - धीरे विकसित करें जैसे-जैसे आप वर्कआउट्स में जाते हैं, आप पाएंगे कि आपका रूटीन आसान और अधिक मनोरंजक हो रहा है महत्वपूर्ण बात यह है कि धीमे, अनुभव प्राप्त करने के लिए, और फिर थोड़ी अधिक लोहे खींचने के लिए।
    • कसरत से ज्यादा, शरीर को आराम देने की अनुमति देना बहुत महत्वपूर्ण है। उसके बाद ही वह गंभीर चोटों से मुक्त होगा, और एक सुरक्षित toning प्रक्रिया से गुजरना होगा।
  • चित्र 790241 18 शीर्षक
    2
    रचनात्मक रहें आप अपने परिवार की सैर के लिए या अपनी पत्नी के साथ बॉलरूम की नाच की रात के लिए अपनी कवायद बदल सकते हैं। व्यायाम और स्वस्थ जीवन की दुनिया में - रचनात्मकता के साथ - सब कुछ मायने रखता है
    • क्या परिवार के साथ एक मजेदार दिन की तरह लग सकता है इस से अधिक हो सकता है। यदि आपके पास सृजनात्मकता है, तो आप हर किसी के लिए व्यायाम कर सकते हैं, आप सभी लोगों के लिए जीवन की गुणवत्ता को अधिकतम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 790241 19
    3
    अपने शरीर को सुनो शुरुआत में, थोड़ा कम कस्टम के साथ, आप काफी पहना जाएगा। शुरुआत में, यह जानना बहुत ज़रूरी है कि आप अपने शरीर को सुनकर क्या करने में सक्षम हैं। जोखिमों के साथ कोई स्वस्थ जीवन नहीं है: इसलिए अपने शरीर की प्रकृति और शरीर विज्ञान को समझना आपके नए स्वस्थ जीवन के समेकन पर भारी संख्या में गिना जाएगा।
    • अगर आपको दर्द, सांस की कमी, चक्कर आना या मतली का अनुभव होता है, तो ब्रेक ले लो। यद्यपि यह तेज परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रलोभन लग सकता है, यदि आपको चोट लगी है, तो आपको "शून्य" परिणाम मिलेगा।
  • विधि 5
    अपनी प्रगति की निगरानी

    छवि शीर्षक 790241 20
    1
    कार्यशाला याद मत करो स्वयं के साथ ईमानदार रहें संयोग से आप बीमार हो जाते हैं और बंद करने के लिए है, तो कोई समस्या नहीं है, महीनों सॉस के एक जोड़े खर्च और वापस आने जहां आपने छोड़ा था। जीवन ऐसा है, हम सब कुछ का अनुमान नहीं लगा सकते आप वर्कआउट की नियमितता प्रबंधित नहीं करते हैं आप इच्छित परिणाम, जो है, अनुशासन की कमी लंबे समय में आपके स्वास्थ्य को बाधित कर सकते नहीं मिलेगा, यह मत भूलना।
    • आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं जब आप अपना रूटीन अच्छी आदत में बदल सकते हैं। इसके लिए, बहुत इच्छाशक्ति लेती है! आकृति में भी पैसा बचा नहीं है: जब हम गतिविधि का लाभ देखते हैं, तो हम इसे अभ्यास करने से रोकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 790241 21
    2
    हमेशा व्यायाम बदल दें ऊब नहीं होने का एक तरीका है, या अपनी प्रेरणा नहीं खोना, अपने व्यायाम को लगातार बदलना है इस तरह, कुछ अलग करके, आपको उत्साह खोने की संभावना कम होगी।
    • अपने प्रशिक्षक सहायता पूछो और एक और इसी तरह से एक दिए गए वर्ष का आदान-प्रदान, एक ही पेशी क्षेत्र निपटने, या एक वैकल्पिक कसरत पर विचार करें। आकार किए जाने के अतिरिक्त - - जीवन के नए दर्शन वसीयत आप किसी भी मार्शल आर्ट है, जो जो लोग चाहते हैं के लिए एक गहराई से दिलचस्प विकल्प है अभ्यास करने के लिए चाहते हैं।
  • चित्र 790241 22
    3
    सोचो - और पहुंच - नया लक्ष्य! जब आपको लगता है कि यह समय है, तो अपने फॉर्म का पुनः मूल्यांकन करें और अपने लक्ष्यों को पुन: स्थापित करें। वर्तमान क्षण में, आपको क्या लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं जो आपने पहले नहीं किया था? इन गतिविधियों के पहले और दौरान आपकी वर्तमान हृदय गति क्या है? आपका वर्तमान बीएमआई क्या है? हमेशा नई चुनौतियों का प्रस्ताव करने के लिए खुद को पढ़ो!
    • आपको बस इतना ही करना है कि प्रेरित रहें यदि आप पहले से ही अपने वजन के लक्ष्य तक पहुंच रहे हैं, तो अच्छा, चलो मांसपेशियों को toning के बारे में सोचना शुरू करें। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप आत्मा को बनाए रखते हैं, और अपनी प्रतिबद्धता और अनुशासन के फल काटाते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक व्यायाम दिनचर्या, और एक नया जीवन शुरू करना, एक महत्वपूर्ण निर्णय है। हालांकि, आपके लिए क्रशिंग व्यवसाय होना जरूरी नहीं है। अपने शरीर के साथ देखभाल और ध्यान में सब कुछ योजना बनाएं, और धीरे-धीरे चलें। आपके पास एक स्वस्थ आदत स्थापित करने का मौका होगा जो आपके पूरे जीवन को समाप्त करेगा, बाकी का आश्वासन दिया जाएगा।

    चेतावनी

    • व्यायाम कार्यक्रम शुरू करने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com