IhsAdke.com

आकार कैसे दर्ज करें

बहुत से लोग आकृति में प्राप्त करना चाहते हैं और स्वास्थ्य में सुधार चाहते हैं, लेकिन कसरत को बनाए रखने में कठिन समय है ये सरल कदम आपको एक कसरत कार्यक्रम शुरू करने में मदद करेंगे जो काम करता है और आप जारी रख सकते हैं, भले ही आप जिम जाने की तरह महसूस न करें।

चरणों

चित्र शीर्षक में प्राप्त करें चरण 1
1
कैलोरी मत करो! यह पालन करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण नियम है। कुछ भी नहीं पीने की कोशिश करो कैलोरी है - बस पीने के पानी! सिफारिश की गई राशि प्रति दिन 2 लीटर या 8 गिलास पानी पीना है
  • गेट इन आकृति चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्राकृतिक रहें: इसका अर्थ है कि केवल प्राकृतिक भोजन ही खाना चाहिए घबराओ मत! प्राकृतिक भोजन या वह प्रकृति में मौजूद है वह भोजन जो कि कम से कम रसायनों का होता है और मूल, संपूर्ण राज्य के लिए जितना करीब हो सके। प्राकृतिक भोजन बहुत बेहतर है और आमतौर पर परिष्कृत संस्करणों की तुलना में अधिक पोषक है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में प्राप्त करें चरण 3
    3
    अपने हिस्से की योजना बनाएं: अगर आपको भूख लगी है तो नाश्ते में नहीं खाएं, या आप अधिक खायेंगे। समय लेने के लिए सावधानी से भोजन चुनें, जो आपको खुश कर देगा और साथ ही साथ आपको बहुत अधिक पाने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। चयापचय को उच्च रखने के लिए प्रतिदिन पांच बार छोटे हिस्से खाने के लिए सबसे अच्छा है
  • पटकथा शीर्षक में प्राप्त करें चरण 4
    4
    घर पर खाओ रेस्तरां में भोजन महान है, लेकिन हर समय नहीं है! यदि आप काम करते हैं या बहुत कुछ यात्रा करते हैं, तो यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप खाने के लिए जाते हैं, तो ऊपर दिए गए नियमों का पालन करने के लिए जितना संभव हो उतना प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक में प्राप्त करें चरण 5
    5
    चीनी एक दुश्मन है: निश्चित रूप से आपने इसे कई बार सुना है, और यह सच है। यदि आप चीनी, कुकीज़ और कैंडी प्यार करते हैं, तो आपको उन्हें छोड़ने का प्रयास करना चाहिए - कम से कम थोड़ी देर के लिए मिठाई से दूर रहो, कम से कम जब तक आप अपना वांछित वजन तक नहीं पहुंच पाते आप यह कर सकते हैं!
  • पटकथा शीर्षक में प्राप्त करें चरण 6
    6
    नमक खाद्य पदार्थों से दूर रहें: जब आप बहुत सारे नमक के साथ खाद्य पदार्थ खाते हैं, जैसे चिप्स या पैकेट चिप्स, तो आप स्वाभाविक रूप से प्यास हैं लेकिन हाइड्रेट पीने वाला पानी शरीर में जमा होता है और आप तरल पदार्थ बनाए रखते हैं (यह मुख्य रूप से उन खाद्य पदार्थों के कारण होता है जिनमें बहुत अधिक नमक होते हैं) यदि आप कुछ पाउंड खोना चाहते हैं, तो इन खाद्य पदार्थों से बचें



  • चित्र शीर्षक में प्राप्त करें चरण 7
    7
    अधिक दुबला प्रोटीन खाएं: सबसे पोषक तत्व, प्रोटीन के बाद की मांग, आप आकार में रहने के लिए बहुत मदद मिलेगी। कार्बोहाइड्रेट के रूप में कैलोरी की समान मात्रा के साथ, प्रोटीन का उपयोग ऊतकों को बनाने और बनाए रखने में किया जाता है, विशेष रूप से मांसपेशियों आपके द्वारा निगेट किया गया प्रोटीन आपके चयापचय को बढ़ावा नहीं देगा (और इस तरह कैलोरी जलाएगा), लेकिन यह कसरत के बाद मांसपेशियों में दर्द को सुधारने में आपकी सहायता करेगा। गाउट या अन्य यूरिक एसिड से संबंधित रोगों को रोकने के लिए व्यायाम के स्तर के साथ अपने प्रोटीन का सेवन बढ़ाएं।
  • चित्र शीर्षक में प्राप्त करें चरण 8
    8
    अपना वजन लक्ष्य निर्धारित करें: कुछ भी में सफल होने के लिए लक्ष्य निर्धारित करना आवश्यक है एक वज़न निर्धारित करें जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन इसकी तारीख नहीं है! यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप कितनी तेज़ी से अपना वजन लेते हैं, इसलिए तिथि की कोई बात नहीं। स्वास्थ्य हमेशा गति से बेहतर है!
  • चित्र शीर्षक में प्राप्त करें चरण 9
    9
    उठो और चलाएं: शारीरिक व्यायाम फिट होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, लेकिन कभी-कभी आप जिम को याद कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर ऐसा होता है, तो आप कुछ कसरत कर सकते हैं, जैसे झुका, और अपने बाकी बचे हुए व्यायाम के बिना दखल के बिना ऐसा करते रहें। इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। यह तुच्छ लग सकता है, लेकिन कुछ समय बाद आप अपने शरीर में बदलाव देखेंगे।
  • चित्र शीर्षक में प्राप्त करें चरण 10
    10
    व्यायाम शुरू करें: सैर के लिए जाएं, जिम पर जाएं, नृत्य करें या नृत्य सबक लें - जो भी आप चाहते हैं नए साल के लिए संकल्प बनाने के बजाय, हर सोमवार को शुरुआती दिन शुरू करें।
  • चित्र शीर्षक में प्राप्त करें चरण 11
    11
    पार्टनर ढूंढें: अध्ययनों से पता चलता है कि यदि आपके पास कोई ताकत दे रहा है और आप के साथ अभ्यास कर रहे हैं, तो इसे जारी रखना आसान होगा।
  • चित्र शीर्षक में प्राप्त करें चरण 12
    12
    सप्ताहांत पर आराम करें उपरोक्त नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है, लेकिन सप्ताहांत पर भी आराम करना महत्वपूर्ण है। यही है, अपने आप को रात के खाने के लिए बाहर जाने और सप्ताहांत पर कुछ कैंडी खाने की लक्जरी दे। यह विरोधाभासी लग सकता है, लेकिन यह गंभीर है अगर आपको ऐसा लगता है, आगे बढ़ो। किसी भी समय आपको लगता है कि आपके आहार के नियमों में फिट नहीं है - जैसे पिज्जा, कैंडी या चिप्स - सप्ताहांत के खाने की प्रतीक्षा करें - इसे अपना इनाम बनाएं आप अभी भी नियमों का पालन कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपनी इच्छाओं को फिट करने के लिए थोड़ा संशोधित कर सकते हैं एक या दो दिन खाने से ज्यादा खाने से आपके चयापचय में वृद्धि हो सकती है और वजन घटाने का कारण बन सकता है। लेकिन इसका इस्तेमाल किसी भी तरह से खाने के बहाने के रूप में नहीं करें, या आप पूरे हफ्ते की सभी कड़ी मेहनत को नष्ट कर देंगे।
  • युक्तियाँ

    • समझे कि वसा क्या है जब आप कुछ खाते हैं, तो यह कई अलग चीजें (प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, वसा, विटामिन आदि) से बना है। ऊर्जा को कैलोरी में मापा जाता है। वे ऊर्जा इकाइयां हैं जो आपके शरीर में आपातकाल के लिए जमा की जाती हैं। आपके आनुवंशिकी के आधार पर, वसा को एक निश्चित स्थान में रखा जाएगा (सबसे जांघों, कूल्हे, पेट, हथियार आदि)
    • यदि आपके पास नहीं है, या अन्य लोगों को आपसे मिलकर काम करना है, तो एक एमपी 3 प्लेयर प्राप्त करें और बुनाई करते समय अपने पसंदीदा गाने, रेडियो या कक्षाओं को सुनो। यह व्यायाम कम समय-व्यर्थ और अधिक "उत्पादक समय" बनाता है, क्योंकि आप मज़ेदार या सीख रहे हैं
    • बुनना जब moisturize करने के लिए मत भूलना पीने के पानी के बिना बहुत लंबे समय तक न रहें
    • यदि आप किसी मित्र के साथ काम करते हैं, तो अपने जूते बदलने जैसा कुछ करें तो, आप जिम में जाने के लिए मजबूर महसूस करेंगे - या आपका दोस्त जूते से बाहर चला जाएगा!
    • पता है कि "फिट होने" का मतलब वजन कम करने का मतलब नहीं है, जब तक कि यह आपका व्यक्तिगत लक्ष्य न हो। एक लक्ष्य सिर्फ स्वस्थ बन सकता है, और इसे प्राप्त करने के लिए, आपको अपने पोषण का अभ्यास करना और सुधारना चाहिए।
    • किसी और व्यक्ति की तलाश करें जो आपकी नौकरी या आपके परिवार के आकार में मिलना चाहता है सहयोगी समूह होने से सहकर्मियों के "दबाव" का एक रूप होता है यदि आप दूसरों का समर्थन करते हैं तो आप प्रशिक्षण जारी रखने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे। तय करें कि आप काम करने के लिए किस प्रकार मिलेंगे (जिम में, किसी के घर पर, आदि)
    • हर दिन व्यायाम करने की कोशिश मत करो आपके पास कम से कम 2-3 दिनों का आराम होना चाहिए। अपने शरीर को आराम करने का समय दें! आपका विश्राम समय आवश्यक है
    • लक्ष्य निर्धारित करें उदाहरण के लिए: कमर पर एक सेंटीमीटर खो दें, एक नंबर 38 पैंट, आदि प्राप्त करें। यदि लक्ष्य हासिल किया जाता है, तो दोस्तों के साथ डिनर पर जाकर, एसपीए में एक दिन होने या खरीदारी के दिन की योजना बनाकर मनाएं। यह आपको कुछ के लिए आशा देता है।
    • एक फिटनेस ब्लॉग प्रारंभ करें - दैनिक पोस्ट लिखें और अपनी यात्रा पर टिप्पणी करें प्रेरणा के लिए एक महान टूल हो सकता है। अपनी कहानी साझा करना और अनुयायी कमाई लाइन पर अपने लक्ष्यों को बनाए रखने में बहुत मदद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • किसी भी कसरत की तरह, धीरे-धीरे शुरू करो और जब आप महसूस कर सकते हैं तब बढ़ो। एक बहुत ही मुश्किल योजना शुरू करने से मांसपेशियों को चोट पहुंचा सकता है और बहुत टायर हो सकता है
    • व्यायाम से पहले हमेशा गर्म रहें
    • खाने के तुरंत बाद सोएं कभी नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com