IhsAdke.com

प्रेरणा कैसे रखें वजन कम करने के लिए

आपने अपने वजन को परिभाषित किया है, आपने अपनी फिटनेस योजना बनाई है और जिम में प्रवेश किया है - अब, आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए उत्साह का स्तर बनाए रखना होगा! यद्यपि वजन घटाने एक मुश्किल काम हो सकती है, कुछ सरल तकनीकों से आपको लंबे समय से प्रेरित रहने में मदद मिल सकती है, जिससे आप इस प्रक्रिया के दौरान मस्ती कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपना आहार बनाए रखना

चित्र शीर्षक रहो वजन खोने के लिए प्रेरित कदम 01 कदम
1
उन आहारों से बचें जो चमत्कार करने का वादा करते हैं जब मैपल सिरप और मिर्च का काली मिर्च पाउडर बनाते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आप इसे बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे। गैर-कार्बोहाइड्रेट या प्रोटीन युक्त आहार भी बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। जब कुछ स्वाभाविक या व्यवहार्य नहीं होता है, तो यह लंबे समय तक रहने की संभावना नहीं है। लंबे समय में वजन घटाने के लिए कोई त्वरित इलाज नहीं है।
  • अपने आहार गंभीर कैलोरी सीमा, मजबूर उल्टी, भोजन की पूरी श्रेणियों काटने शामिल है (या केवल एक श्रेणी का उपयोग करें), जुलाब या नशीले पदार्थों / वजन घटाने के लिए उत्पादों के उपयोग, तो यह एक स्वस्थ आहार है। आपको बहुत अधिक (और अधिक प्रेरित) एक आहार के साथ मिल जाएगा जो आपको एक उपस्थिति के साथ छोड़ देता है और बहुत समय के लिए एक अच्छा अनुभव
  • चित्र शीर्षक रहो वजन खोने के लिए प्रेरित कदम 02 कदम
    2
    कभी भी भोजन की खपत को प्रतिबंधित नहीं करता हम पुराने हैं, जितना अधिक हम सोचते हैं कि हम बच्चों की तरह नहीं हैं, लेकिन हम अभी भी हैं। यदि आप एक बच्चे के सामने तीन खिलौने डालते हैं और कहते हैं कि वह तीसरे के साथ नहीं खेल सकते हैं, जो आपको लगता है कि वह चाहते हैं? वही भोजन के लिए जाता है यदि आप मिठाई नहीं खा सकते हैं, तो आप इसे और भी अधिक चाहते हैं। इसलिए कुछ को नष्ट करने के बजाय, बस अपना खपत सीमित करें अपने आप को थोड़ी देर में थोड़ी देर खाने की अनुमति दें, या आप अन्य चीजों को खत्म करेंगे!
    • अपने आप को कुछ खाने के लिए माफ़ करना सिर्फ भयानक है यह एक सजा है जो कई नकारात्मक विचारों को जन्म देती है। सच्चाई यह है कि केक का एक छोटा टुकड़ा आपको पुष्ट नहीं करेगा, लेकिन तीन टुकड़े, हाँ। तो, रात के खाने में उबले हुए सब्जियों के बहुत सारे खाने और मिठाई का एक छोटा सा टुकड़ा। आप इसके लायक हैं, जब तक आप पर्याप्त सब्जियां खाते हैं
  • चित्र शीर्षक रहो वजन कम करने के लिए वज़न कदम 03 कदम
    3
    आपकी भावनाओं से निपटने के वैकल्पिक तरीकों का पता लगाएं जब दोस्तों से मिलते हैं - चाहे उत्सव, बैठक में या बस समय को मारने के लिए - वे क्या करते हैं? वे खाते हैं (या पीते हैं) जब हम खुश होते हैं, हम खाते हैं जब हम दुखी होते हैं, हम खाते हैं जब हमारे पास कुछ भी बेहतर नहीं है, तो हम खाना खाते हैं दुर्भाग्य से, यह आहार पर किसी के लिए भी अच्छा नहीं है आपको अपनी भावनाओं से निपटने का एक वैकल्पिक तरीका होना चाहिए!
    • "कैसे" और "क्यों" आप सोचते हैं, न सिर्फ "क्या" सोचकर प्रारंभ करें हो सकता है कि आप हमेशा टीवी देखते समय बिना सोचने खाएं, या जब आप जोर देते हैं तो आप आमतौर पर सीधे रेफ्रिजरेटर तक जाते हैं। अपने पैटर्न की पहचान करके, कारण निर्धारित करना आसान है। अपने हाथों को व्यस्त करके शुरू करें - बुनना, पढ़ने या एक पहेली बनाने से आपको पॉपकॉर्न की कटोरी खाने से रोका जा सकता है।
  • स्टेप व्हाट स्टेप 04 खोने के लिए प्रेरित रहें
    4
    मदद के लिए पूछें अन्य लोगों की कंपनी में सब कुछ करना आसान है अपने परिवार के सदस्यों, दोस्तों, कमरे या यहां तक ​​कि अजनबियों जिनके साथ आप रहते हैं खुद को स्वास्थ्य या वजन घटाने के बारे में परवाह नहीं है, वे आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त मदद कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर। अगर उन्हें पता है कि उनकी योजनाएं क्या हैं, तो उदाहरण के लिए, वे कुकीज़ पेश करने की संभावना कम हैं।
    • आपके जैसे ही लक्ष्य वाले लोगों से समर्थन प्राप्त करने का एक आसान तरीका है, वज़न वॉटरर्स जैसी एक समूह में शामिल होकर आपके मित्रों और परिचितों वजन खोने से ही संघर्ष आप में (जो लगभग "सभी लोगों" के बाद से विश्वास करने के लिए कठिन हो सकता है, कर रहे हैं) नहीं हैं, तो इन समूहों में से एक के लिए जाने के असीम चलने पर रखने के लिए फायदेमंद हो सकता है सही।
  • ब्लोटिंग फास्ट चरण 14 से छुटकारा पाने वाला पिक्चर
    5
    भोजन पत्रिका रखें. जो लोग सब कुछ लिख वे आम तौर पर लोग हैं, जो पूरी तरह से पता अपनी शक्ति एक नया प्रकाश में डालता है की नहीं fazem.Ter की तुलना में वजन खोने में अधिक सफलता खाने - आप पैटर्न का पालन करेंगे और अपने बुरी आदतों को देखने के लिए मजबूर हो ।
    • यदि संभव हो तो इस गतिविधि में एक भागीदार प्राप्त करें चार चॉकलेट सलाखों को खाने से ज्यादा शर्मनाक हो जाता है, जब किसी को यह कहना पड़ता है आपको अधिक जिम्मेदार होना चाहिए, सही रास्ते पर चलने की आपकी संभावना अधिक होनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक रहो वजन खोने के लिए प्रेरित कदम 06 कदम
    6
    अपनी खाद्य योजना की समीक्षा करें आहार के माध्यम से कम करके, शरीर नई आदतों के आदी बन जाता है और कम कैलोरी की आवश्यकता होगी हर किलो खो दिया है। आप देखेंगे कि एक 1700 कैलोरी आहार उसी परिणाम नहीं देगा, जिसने इसे एक दिन दिया। क्या दया! अगर यह अब काम नहीं करता है, तो क्यों जारी रहेगा? यही कारण है कि आपको अपनी खाद्य योजना को पुनः मूल्यांकन और समायोजित करने की आवश्यकता है।
    • आप कमजोर होते हैं, आपके शरीर को कम कैलोरी की आवश्यकता होगी एक निश्चित बिंदु पर, यह काफी मुश्किल हो जाता है आप कैलोरी की खपत (बहुत ज्यादा नहीं, बस कुछ ही सौ एक दिन) को कम कर सकते हैं, लेकिन सबसे आसान तरीका है शारीरिक गतिविधि है, जो हमें अगली विधि की ओर जाता है को बढ़ाने के लिए है।
  • भाग 2
    अपनी शारीरिक व्यायाम योजना को बनाए रखना

    लूज़ बेली फैट शीर्षक के लिए चित्र (पुरुषों के लिए) चरण 08
    1
    एक कसरत दोस्त खोजें जब आप जानते हैं कि जिम में आपके लिए कोई इंतज़ार कर रहा है या कुछ अन्य शारीरिक गतिविधि शुरू करना मुश्किल है, तो स्नूज़ फ़ंक्शन का उपयोग करना कठिन होता है, जैसे चलना जब "आप" पर्याप्त रूप से प्रेरित नहीं होते हैं, तो यह दूसरों की मदद करने का समय है! आप दोषी महसूस नहीं करना चाहते हैं, है ना?
    • जब आप अपना वजन कम करते रहें तो मित्र और परिवार उत्कृष्ट समर्थक हो सकते हैं। न केवल वे अपनी यात्रा के दौरान समर्थन की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन वे भी कंपनी रख सकते हैं
    • कुछ जिम अक्सर प्रशिक्षण भागीदारों की तलाश में लोगों के लिए विज्ञापन करते हैं सामने की मेज पर पता लगाएं और किसी ऐसे व्यक्ति को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो आपके लिए एक शारीरिक तैयारी है।
      • अपने प्रशिक्षण साथी की सहायता करें उसे प्रोत्साहित करें जैसे वह आपके साथ करता है - इस तरह, लाभ आपसी होगा
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहें चरण 08
    2
    सक्रिय होने के बारे में सोचें, न केवल प्रशिक्षण के बारे में वजन घटाने के उद्देश्य से व्यायाम के सभी प्रकार एक कसरत में शामिल नहीं हैं स्वस्थ शरीर के वजन को बनाए रखना या उसका पीछा करना आपके दैनिक जीवन के हिस्से के रूप में शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता है लिफ्ट का उपयोग करने के बजाय बस सीढ़ियों को चुनने से आप अपने लक्ष्यों को तेजी से प्राप्त कर सकते हैं
    • वजन कम करने के अलावा, शारीरिक गतिविधि आलस की भावनाओं से मुक्त होती है, जिससे आप दिन के दौरान और भी आगे बढ़ते रहें। कभी-कभी मुश्किल भाग शुरू हो रहा है
  • चित्र शीर्षक रहो वजन खोने के लिए प्रेरित कदम 09 कदम
    3
    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें ज्यादातर लोगों के लिए, एक शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करने के लिए उपकरण खरीदना एक ऐसा तरीका है, क्योंकि आप उन्हें उपयोग करने के लिए बाध्य महसूस करते हैं। कपड़े और उपकरणों पर आपकी हार्ड अर्जित राशि का खर्च आपको कई मायनों में प्रेरित कर सकता है:
    • नई चीजों के साथ, आप उनको इस्तेमाल करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, खासकर उन खर्चों को पूरा करने के लिए जो आप खर्च करते हैं
    • आप एक नए आइपॉड, संगीत या पानी की बोतल के साथ अधिक मनोरंजन महसूस करेंगे। यहां तक ​​कि सबसे छोटी वस्तुएं आपको अपना व्यायाम दिनचर्या का पालन करने के लिए प्रेरित कर सकती हैं।
    • आप बहुत अच्छे लगेंगे नए कपड़े हमें बहुत अच्छी लगन के साथ छोड़ सकते हैं। जब हम अच्छा महसूस करते हैं, तो संभावना है कि हम अपने लक्ष्यों तक पहुंचेंगे।
  • चित्र शीर्षक रहो वजन कम करने के लिए प्रेरित कदम 10 कदम
    4
    क्या सही लगता है छड़ी। यहां तक ​​कि अगर आपकी वरीयता रुझान या उम्मीदों के अनुरूप नहीं है फिटनेस, वैसे भी उनके साथ रहना। यद्यपि यह अपने आप को चुनौती देने के लिए महान है, यह भी अपने गुणों की तलाश करना बहुत अच्छा है वज़न घटाने के लिए लचीली होने के कारण, आपको आदर्श पथ खोजने की अधिक संभावना है। छोटे बदलाव बड़े अंतर कर सकते हैं उदाहरण के लिए, बुनियादी सवालों जैसे कि:
    • क्या आप सुबह या दोपहर में काम करने की अधिक संभावना रखते हैं?
      • क्या आप लोगों के बड़े समूह में, एक छोटे से समूह में या अकेले काम करना पसंद करते हैं?
      • क्या आप पुरस्कार से प्रेरित हैं, या आप उन्हें आसानी से अस्वीकार करते हैं?
  • चित्र शीर्षक रहो वजन खोने के लिए प्रेरित कदम 11 कदम
    5
    इसे आसान ले लो समय-समय पर - खासकर शुरुआत में - यह सोचना बहुत आसान है, "मैं एक दिन 10km दौड़ने जा रहा हूं और 500 कैलोरी भोजन करने के लिए 30 दिन में 15 किग्रा खो देता हूं।" खैर, शुरुआत के लिए, नहीं इस तरह से मत सोचो, क्योंकि ऐसा नहीं है कि कैसे चीजें काम करती हैं इसे आसान ले लो - आप अपने दरवाजे पर "नवीनीकरण के लिए बंद" नोटिस को अभी तक नहीं रोकेंगे।
    • आप जितना चबा सकते हैं उतना स्नैकिंग, आपकी प्रेरणा के लिए बुरा होने के अलावा, स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। चलने से पहले चलना संभव नहीं है, इसलिए जल्दी से अतिरंजित आहार और प्रशिक्षण लक्ष्यों से बचें। छोटे परिवर्तन धीरे-धीरे करें अपने कसरत भार को एक समय में केवल 5% से 10% तक बढ़ाएं, चाहे आपको लगता है कि यह और अधिक बढ़ा सकता है या नहीं। आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं या अपने आप को उस बिंदु तक ले जा सकते हैं जहां आप अगले दिन नहीं लेते हैं।



  • चित्र शीर्षक रहो वजन कम करने के लिए प्रेरित कदम 12 कदम
    6
    सब कुछ मिक्स करें फिट रहने और वजन कम करने के लिए एक दिन 5 किमी चलाना एक महान विचार है। यह अधिक प्रभावी होगा और काम करेगा। "जब तक आप ऊब नहीं हो जाते हैं और बंद हो जाते हैं।" अपने आप को एक एहसान करो और अपना रूटीन बदलें आपका शरीर और आपका मन ऊब हो रही है
    • एक दिन के रूप में इसे मत सोचो, ऐसा नहीं है। यदि आप एक जोग के लिए एक जिम दिन या पूल में एक दिन बदलते हैं, तो बहुत अच्छा! आप अभी भी "सक्रिय रहेंगे" जब आप जिम में वापस आ जाते हैं, तो आपको ब्रेक लेने के लिए अच्छा लगेगा। यह आपको फिर से जीवंत और रिफ्रेश करेगा।
    • एक क्रॉसफेट कसरत एक महान विचार है। यह मूल रूप से विभिन्न प्रकार की कसरत का मिश्रण है क्रॉसफ़िट न केवल आपको मानसिक रूप से सक्रिय करता है, बल्कि शेष में भी। केवल एक दौड़ आपको आकार में नहीं मिलेगी, न कि केवल ताकत का प्रशिक्षण। क्रॉसफ़िट प्रशिक्षण का मतलब "कुछ भी" के लिए तैयार है।
  • चित्र शीर्षक रहो वजन खोने के लिए प्रेरित कदम 13 कदम
    7
    छवियों का उपयोग करें अक्सर, हमें हमारे प्रदर्शन के छोटे अनुस्मारक की आवश्यकता होती है, और छवियां ऐसा कर सकती हैं कुछ तस्वीरें ले लें और उन्हें अपने कार्यालय में, रसोईघर में या अपने कंप्यूटर पर रखें लेकिन किस तरह की तस्वीरें? खुशी है कि आपने पूछा इसके बारे में सोचने के दो तरीके हैं:
    • तुम्हारी पुरानी तस्वीरें ढूंढें जो आपको याद दिलाने के लिए कि आप कैसे देखना चाहते हैं यह जानते हुए कि आप वहां आ गए हैं एक बार आपको पता है कि आप वहां फिर से प्राप्त कर सकते हैं!
    • जिन लोगों की प्रेरणादायक प्रेरणादायक हैं उन लोगों की तस्वीरें ढूंढें जो कुछ आप चाहते हैं और प्राप्त करने के लिए काम कर रहे हैं, उससे बमबारी होने के नाते प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक रहो वजन खोने के लिए प्रेरित कदम 14 कदम
    8
    शामिल हो जाओ चाहे कक्षा के लिए या 5 किलोमीटर की दौड़ में भाग लें, भाग लें। ऐसा करने के लिए एक कंक्रीट गतिविधि या ट्रेन करना आपको ट्रैक पर रखता है यदि यह एक दौड़ है, तो आपकी तैयारी के लिए एक निर्धारित तारीख होगी, सचमुच अपनी कसरत पर एक समय सीमा निर्धारित करें तो यह एक बेकार वादा नहीं होगा, जैसे, "जब मैं आकृति में मिलता हूं, तब मैं आकार में आता हूँ," या कुछ और।
    • किसी भी जाति की दौड़ का पता नहीं? इंटरनेट आपके सामने सही है कोई बहाना नहीं है! साइट विश्व चल रहा है ब्राजील में मुख्य दौड़ का एक कैलेंडर है
  • भाग 3
    सफलता के लिए तैयारी

    पटकथा शीर्षक वजन कम करने के लिए प्रेरित कदम चरण 15
    1
    यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें वजन घटाने के लिए कुछ प्रमुख कमियां अवास्तविक अपेक्षाएं हैं अवास्तविक या अप्राप्य लक्ष्यों को सेट करके, आप प्रेरित से अधिक निराश होने की संभावना है।
    • अपनी आयु और ऊंचाई के लिए एक यथार्थवादी और स्वस्थ वजन लक्ष्य खोजने के लिए अपनी यात्रा से पहले एक चिकित्सक या पेशेवर (जैसे एक ट्रेनर) से परामर्श करें।
    • स्वस्थ तरीके से प्रति सप्ताह लगभग 1 किलो तक खोना संभव है। हालांकि यह शुरुआत में ज्यादा प्रतीत नहीं हो सकता है, यह राशि समय के साथ जमा होती है स्वस्थ और सुरक्षित वजन कम समय की अवधि में होता है, और एक यथार्थवादी अनुसूची आपको अपने लक्ष्यों को सही तरीके से स्थानांतरित करने में मदद करेगी।
  • चित्र शीर्षक रहो वजन कम करने के लिए प्रेरित कदम 16 कदम
    2
    अपने लिए पुरस्कार बनाएं व्यवहार को सीमित करें, लेकिन उन्हें पूरी तरह से हटाएं नहीं। अपने पसंदीदा चीजों से वंचित होने के बाद, आप उन्हें बाद में ज्यादा खा सकते हैं उन खाद्य पदार्थों के साथ जीना सीखें, जो आपको पसंद हैं, उन्हें पूरी तरह से बचने के बजाय
    • और पुरस्कार के बारे में, सिर्फ अंतिम खंड के बारे में मत सोचो। एक को स्वयं को रास्ते में भी प्रोत्साहित करना चाहिए। क्या आपने सप्ताह में हर हफ्ते दो हफ्तों तक अभ्यास किया था? महान - अपने आप को इनाम! क्या आपने अपना पहला 5 किलो खो दिया? अतुल्य - एक और इनाम यह एक झपकी, खरीदारी का दिन हो सकता है - जो कुछ भी आपको प्रेरित करता है
      • हालांकि, दंड भी हैं यदि आप एक दिन को प्रशिक्षित करने में विफल रहते हैं, तो एक जार में $ 5.00 डालें जो आपके पति / बेटे / सबसे अच्छे दोस्त को कुछ भुगतान करने की सेवा देगा। कोई बहाना नहीं!
  • चित्र शीर्षक रहो वजन कम करने के लिए प्रेरित कदम 17 कदम
    3
    अपने विकास को ट्रैक करने के लिए अपनी प्रगति को रिकॉर्ड करें। यदि आपका वजन घटाने आपके स्वास्थ्य के लिए कुछ जरूरी है, तो रास्ते में अपनी प्रगति की तुलना उपयोगी और प्रेरित हो सकता है अपनी मेहनत और कसरत योजना के लक्ष्यों को नीचे लिखें, ताकि आपके पास कड़ी मेहनत देखने को मिले। भावना बहुत संतोषजनक है
    • द्रव प्रतिधारण के कारण आपके दैनिक वजन में उतार-चढ़ाव हो सकता है अपने दैनिक वजन पर अपनी प्रगति के आधार पर, इसके लिए सप्ताह का एक दिन चुनें। इसलिए, भारी मूल्यों की संचयी संख्याएं जोड़ें और महीने के अंत में अपने मतलब की गणना करें, अपनी प्रगति को अधिक वास्तविकता दिखाएं।
    • मांसपेशियों का वजन वसा से अधिक होता है, इसलिए एक पैमाने आपके फिटनेस के स्तर में हमेशा प्रगति को प्रतिबिंबित नहीं करता है। यदि आप सहज महसूस करते हैं, तो हर महीने अपने आप चित्र लें आपकी प्रगति देखने के बाद फ़ोटो दृश्य प्रेरणा प्रदान कर सकते हैं
  • स्टेप 18 को वज़न कम करने के लिए प्रेरित करें स्टेप 18
    4
    एक ब्लॉग बनाएं चाहे वह केवल आपके लिए या अन्य पाठकों के लिए, एक सफल ब्लॉग बनाने से आपको उपलब्धि की भावना मिल सकती है एक संपूर्ण ब्लॉग के साथ यह समर्पित है, एक पर्ची जमा करने की संभावना कम! और अगर आपके पास वास्तव में पाठकों की संख्या है, तो यह अन्य लोगों की सहायता करने के लिए एक महान मंच के रूप में काम करेगा।
    • इसके अलावा, अन्य लोगों के ब्लॉग्स पढ़ें! इंटरनेट पर तैनात सैकड़ों सफलता की कहानियाँ हैं जो प्रेरणा स्रोत के रूप में इस्तेमाल की जा सकती हैं। बस हिट के असंख्य खोज करने के लिए Google को खोजें। शायद आपकी कहानी एक दिन भी प्रसिद्ध हो जाएगी!
  • चित्र शीर्षक रहो वजन कम करने के लिए प्रेरित कदम चरण 19
    5
    रुको और असफलताओं को स्वीकार करें। वजन कम करने के समय पूर्णतावादी होने के नाते सभी आदर्श नहीं हैं आप इंसान हैं - हम कर रहे हैं - और असफलता होती हैं। आखिरकार, कुछ अप्रत्याशित हो सकता है, जैसे कि घंटों के बाद काम करने के लिए जिम जाने में सक्षम न हो ये चीजें सामान्य हैं और हमेशा होती हैं स्वीकार करो और इसे स्वीकार करें क्योंकि सभी में कोई समस्या नहीं है।
    • झुंझलाहट समस्या नहीं हैं - समस्या को नियमित रूप से वापस जाना है एक दिन के प्रशिक्षण को याद करना ठीक है - लेकिन पूरे हफ़्ते लापता एक समस्या हो सकती है। मुझे ऐसा लगता है, जब एक झटका पड़ता है, तो अपने आप को एक एहसान करो और अपने आप को तुरंत बाद अपनी यात्रा जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध। इस स्थिति से निपटने के तरीके के बारे में जागरूक रहें।
  • पटकथा शीर्षक वजन कम करने के लिए प्रेरित कदम 20 कदम
    6
    याद रखें कि संख्याएं सब कुछ नहीं हैं - वजन घटाने सिर्फ शुरुआत है यद्यपि यह आपकी सफलता को पूरी तरह से वजन घटाने के आधार पर प्रलोभन कर रहा है, लेकिन वज़न में होने वाले बदलावों की बजाय - समग्र परिवर्तन के बारे में सकारात्मक महसूस करना - प्रेरणा का एक अविश्वसनीय स्रोत हो सकता है।
    • अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो यदि आप अपने शेड्यूल पर देर कर रहे हैं या यदि आप एक अनुदार भोजन खा रहे हैं जिसे नियोजित नहीं किया गया है, तो सावधान रहें कि जिस तरह से फिसल जाता है वह आम है और उम्मीद की जाती है। जब एक पर्ची जमा करते हैं, तो इस तथ्य को स्वीकार करें और योजना के अनुसार अपना वजन घटाने की नियमितता जारी रखें।
    • ध्यान रखें कि आपके स्वास्थ्य - शारीरिक और मानसिक - इस प्रक्रिया में सबसे बड़ी प्रेरणा कारक है। वजन कम करना एक स्वस्थ जीवन शैली का लाभ है, लेकिन यह आपको एक और परिप्रेक्ष्य भी देता है!
  • चित्र शीर्षक रहो वजन खोने के लिए प्रेरित कदम 21 कदम
    7
    अपनी उपलब्धियों पर गर्व होना अपने दोस्तों और परिवार को जब भी आप एक लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं या किसी काम को पूरा करते हैं, जिसे आप विशेष रूप से गर्व करते हैं इन उपलब्धियों को साझा करके, आप नए लक्ष्यों को सेट करने की अधिक संभावना रखते हैं और आप खुले तौर से मना सकते हैं!
    • अपनी उपलब्धियों पर गर्व करें, चाहे कितना छोटा हो। उन 3 किलो खोने के लिए अविश्वसनीय कुछ है, क्योंकि बहुत से लोगों को ऐसा करना मुश्किल लगता है। याद रखें: बस अपनी फिटनेस में सुधार करने से आपके स्वास्थ्य और जीवन की गुणवत्ता (आपके और आपके प्रियजनों) के लिए बहुत अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है तब सहायता के लिए पूछें एक विशेषज्ञ बनने से पहले आपको शुरुआत करने की आवश्यकता है व्यायाम करने के दौरान व्यायाम मोड सीखने के लिए समय निकालें
    • अपनी खुद की जरूरतों पर अपनी सफलता का आधार बनाएं, अपने आप को अन्य लोगों के साथ तुलना न करें। हर व्यक्ति अलग है!
    • प्रतिदिन दर्पण में खड़े न हों, खासकर शुरुआत में। आपको अपना पहला 3 किलोग्राम खोने के बाद शायद एक बड़ा फर्क नहीं दिखाई देगा, और उपस्थिति पर अधिक ध्यान केंद्रित करने से आपकी प्रेरणा थोड़ा कम हो जाएगी। इसके बजाय, अपनी प्रगति और सफलता पर ध्यान दें, और आप कितने स्वस्थ महसूस करते हैं चिंता मत करो! जल्द ही आप Vai मतभेदों को देखते और महसूस करते हैं प्रत्येक पौंड की गणना
    • जब आप अपना वजन कम करते हैं, तो एक सराहनीय व्यक्ति के बारे में सोचें जो फिट और स्वस्थ है, या जिनके शरीर को आप वही करना चाहते हैं यह एक काल्पनिक व्यक्ति भी हो सकता है उस व्यक्ति के बारे में अधिक सोचकर, आपके लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अधिक से अधिक प्रेरणा होगी

    चेतावनी

    • वर्कआउट्स के बीच आराम करें और अपने आप को अतिरंजित नहीं करें
    • याद रखें कि ठीक से मॉइस्चराइज करना, चाहे गतिविधि किस प्रकार की जाती है
    • अगर आपको चक्कर आना या बेहोश लगता है तो आराम करने या ठीक करने के लिए समय निकालें
    • पहली बार नए उपकरणों का उपयोग करने से पहले, उचित सावधानी बरतें और इसे ठीक से उपयोग करने के लिए सीखें।
    • गतिविधियों को शांति से शुरू करें और निर्देशों को संशोधित करने के लिए प्रशिक्षक से पूछें अगर आप दर्द का अनुभव कर रहे हैं या आपकी शारीरिक सीमाओं से आगे बढ़ रहे हैं। हमेशा किसी भी घाव या चोटों के प्रशिक्षक को सूचित करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com