IhsAdke.com

पोस्टर में सुधार कैसे करें

आधुनिक आराम और पूर्ण समय-सारिणी ने गरीब आसन के लिए बहुत आसान बना दिया है। दुर्भाग्य से, जब आप खराब स्थिति में आते हैं, तो आपका शरीर अपने कार्यों को कम करने के लिए कम कुशल होता है, अगर आप सीधे थे। लंबे समय तक गरीब आसन कशेरुकाओं में और कशेरुकाओं के बीच की डिस्क में मस्सिकुलोकैटल तनाव की ओर जाता है। सौभाग्य से, गरीब आसन प्रतिवर्ती है, और आप तुरंत इसके खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं

चरणों

1
इस पर अपना मन रखें बुरे आसन होने के सबसे कठिन पहलुओं में से एक यह महसूस करता है कि आप क्या कर रहे हैं! अपना पीठ सीधा रखने के लिए एक सचेत प्रयास करें:
  • मंजिल पर देख रहे हैं आपको इसका इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको अपने पैरों और अपने परिधीय दृष्टि पर भरोसा करना सीखना होगा। यदि आप अपने पैदल चलने के दौरान चलते हुए देख पाते हैं, तो अपने दृष्टिकोण को क्षितिज तक बढ़ाएं।
  • कुर्सी की दीवार पर अपनी पीठ को ध्यान में रखते हुए। नीचे बैठे हुए, कुर्सी को टेबल के पास खींच कर, और पूरे पीठ को रखो, कंधों के लिए, कुर्सी के पीछे के खिलाफ
  • जब भी आप इस बारे में सोचें, तब तक सीधे खड़े रहें। संक्षेप में, आपको हर समय यह करने की आदत होगी।
  • 2
    अपने दोस्तों को शामिल करें एक विश्वसनीय दोस्त खोजें और उसे बताएं कि आप अधिक ईमानदार रुख चाहते हैं। उसे पूछने के लिए कहें कि जब आप घूंघट हों, ताकि आप अपनी मुद्रा को सही कर लें और सीधे हो जाएं



  • 3
    सीधे बल के माध्यम से खड़े हो जाओ आपके शरीर को अपने धड़ की ताकत के रूप में खड़ा करने में कुछ भी मदद नहीं करेगा। यहां तक ​​कि अगर आप एक एथलीट हैं, तो आप अपने समग्र स्वास्थ्य के लिए एक व्यायाम दिनचर्या शुरू कर सकते हैं और अपनी पीठ की मांसपेशियों का समर्थन कर सकते हैं। व्यायाम वृद्धि हुई प्रतिरोध है, जो आपको सीधे लंबे समय तक रहना होता है, जो और अधिक प्रतिरोध की ओर जाता है और इतने पर, एक चक्र है कि आप एक बेहतर आसन के साथ छोड़ देंगे में कर दिया जाएगा। एक निजी ट्रेनर पर विचार करें वह एक व्यायाम दिनचर्या की अनुशंसा कर सकते हैं जो आपके लिए आवश्यक मांसपेशियों को मजबूत करेगी जो सीधे हो। आप व्यक्तिगत ट्रेनर के साथ अनेक सत्र हो सकते हैं और फिर अकेले दिनचर्या जारी है।
  • 4
    योग। अपनी मुद्रा को सुधारने का एक आसान तरीका है, योग करना, खासकर लैंगर शैली आसन (बना हुआ) अंतरिक्ष में शरीर के सही संरेखण, और प्राणायाम अभ्यास (सांस) पर ध्यान केंद्रित करने धड़ और सीने में पर्याप्त जगह बनाने स्वस्थ सांस लेने की सुविधा के लिए पर ध्यान ले जाते हैं। इन अभ्यासों के साथ लोगों को आसन में बहुत सुधार हुआ है।
  • 5
    अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें एक तौलिया लपेटकर और उसके के शीर्ष पर झूठ बोल, ठीक उसके रीढ़ की हड्डी में से गर्दन और छाती की कमी की मांसपेशियों को ढीला। उसकी गर्दन नीचे तौलिया बंद करें, और अपने पक्ष पर अपने हथियारों के साथ इसके शीर्ष पर लेट, जैसे कि आप को रोकने के संकेत पकड़े गए थे, और उसके सिर के पीछे के साथ-साथ। कम से कम 6 गहरी साँस लेने के लिए, एक समय में 5 मिनट में काम करना।
  • 6
    अपने सिर पर एक किताब के साथ चलो कोई मजाक नहीं है, यह वाकई आपके शरीर को याद करता है कि यह सीधे और लंबा चलने का कैसा महसूस करता है।
  • युक्तियाँ

    • हार न दें! यह कई ले लिया वर्ष आपके शरीर को खराब मुद्रा के लिए इस्तेमाल करने के लिए, और हो सकता है वर्ष सही करने के लिए लेकिन यह इसके लायक है! जो लोग अच्छे आसन दिखाते हैं आत्मविश्वास! आप अपनी स्वयं की छवि सुधारेंगे और दूसरों को आप के बारे में क्या सोचेंगे।
    • समय-समय पर एक मालिशकर्ता के पास जाने योग्य हो सकता है, ताकि मालिश तनावग्रस्त मांसपेशियों को कम कर दे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com