IhsAdke.com

कैसे अलग सोच अभ्यास करने के लिए

भिन्न सोच रचनात्मक विचार उत्पन्न करने और संभावनाओं का पता लगाने के लिए प्रयुक्त प्रक्रिया है। स्पष्ट निर्णय लेने के बजाय, विचार विभिन्न कोणों से एक स्थिति को देखने के लिए, वैकल्पिक समाधान तैयार करना है। विभेदकारी सोच अक्सर समरूप विचार के साथ समानांतर में उपयोग की जाती है, जो एक समाधान पर पहुंचने के लिए कई तार्किक कदमों का पालन करता है।

चरणों

चित्र प्रैक्टिव डायरेजेन्ट थिंकिंग चरण 1
1
जीते रहें लगातार जानें - प्रकृति को सीखने के माहौल के रूप में देखें आपके आस-पास मौजूद रचनात्मकता तक पहुंचने के लिए जानें, अपने आस-पास की दुनिया के साथ खुद को प्रेरित करें।
  • चित्र प्रैक्टिस डिवर्जेंट थिंकिंग चरण 2
    2
    प्रश्न पूछें दुनिया और उसके कामकाज के बारे में अपने विश्वासों को चुनौती दें पैटर्न से अपने मन को मुक्त करें और सोचें, अनुसंधान करें, लोगों को क्या कहना है और अपनी राय बनाएं
  • चित्र प्रैक्टिव डिवर्जेंट थिंकिंग चरण 3
    3
    जानने के लिए ध्यान कैसे करें. मौन चिकित्सकीय है
  • चित्र प्रैक्टिव डिवर्जेंट थिंकिंग चरण 4
    4
    चुप्पी के साथ रहने और बाह्य आवेगों को खत्म करने के लिए जानें अपने टीवी, कंप्यूटर, सेल फोन को बंद करें और थोड़ी देर के लिए अकेले रहें। एकांत का आनंद लें साइलेंस रचनात्मकता, प्रेरणा और नवीनता के लिए अंतरिक्ष खोलता है।



  • चित्र प्रैक्टिव डायरेजेन्ट थिंकिंग चरण 5
    5
    रचनात्मक लेखन का उपयोग करें सुबह में, जो कुछ भी दिमाग में आता है, उसे लिखें। आपका दिमाग विश्राम किया जाएगा, और विचार की धारा इतनी कठोर नहीं होगी इस गतिविधि के लिए कोई उद्देश्य या दिशा निर्धारित न करें
  • चित्र प्रैक्टिव डिवर्जेंट थिंकिंग चरण 6
    6
    संगीत और कला का उपयोग करें ये बातें अपने जीवन का हिस्सा बनें: रंगों और ध्वनियों के बारे में अधिक जानें, और सीखें कि वे आपके मन और भावनाओं को कैसे प्रभावित करते हैं।
  • चित्र प्रैक्टिव डायरेजेन्ट थिंकिंग चरण 7
    7
    खेल अभ्यास करें या प्रकृति के साथ लगातार संपर्क में रहें। प्रकृति जोरदार मस्तिष्क के विकास को प्रोत्साहित करती है
  • चित्र प्रैक्टिस डिवर्जेंट थिंकिंग चरण 8
    8
    अलग-अलग सोचने के लिए अपने दिन का समय निर्धारित करें अभ्यास लगातार महत्वपूर्ण है
  • चित्र प्रैक्टिव डिवर्जेंट थिंकिंग चरण 9
    9
    चुनौती विश्वास परंपराओं को तोड़कर स्वतंत्र सोच को प्रोत्साहित करें सारा सुबह एक हफ्ते या एक घंटे का अभ्यास करें: अपनी पीठ पर चलना, प्रत्येक पैर पर अलग-अलग जूते पहनना, "अजीब" रंग देखना, सड़क के बीच में नृत्य करना, पार्क में ध्यान देना या आप से मिलने वाले हर किसी को नमस्कार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com