IhsAdke.com

कैसे एक मजबूत महिला बनने के लिए

सैकड़ों सालों के लिए, महिलाओं को समाज में अपने स्थान खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ा। अब लड़कियों, अब हमारी महान-दादी ने प्रयास किया (उन्हें वोट देने का अधिकार, समान मजदूरी आदि के लिए), आप बेहतर महिला बनना चाहते हैं और महिलाओं के लिए पहले से ही मैत्रीपूर्ण एक असाधारण समाज में योगदान करना चाहते हैं। खैर, यह है, या आप अन्य महिलाओं या पुरुषों द्वारा बेवकूफ़ बनने से थक चुके हैं और अपने आप को सशक्त बनाना चाहते हैं। कारण जो भी हो, यह मान्य है, और "कैसे एक मजबूत महिला बनने" की खोज के लिए साहस साबित करता है कि आप पहले से ही सही रास्ते पर हैं। जन्म से, महिलाओं को आत्मविश्वास खोजने की जरूरत है जो उन्हें "मजबूत महिलाओं" बनाता है।

चरणों

चित्र एक मजबूत महिला बनें चरण 1
1
अपनी स्त्रीत्व को पहचानें खोजें कि आप में उसे एक विशेष रूप से विशेष महिला बनाता है क्या आपके पास सुंदर आंखें हैं? एक गीतात्मक आवाज़? बालों का झंकार? कुछ खोजें जो आपको अपनी स्त्री की ओर देखता है और कहते हैं कि "यह मेरे बारे में बहुत ही स्त्री की बात है।" यह उपस्थिति की सुविधा नहीं है, लेकिन कुछ ऐसा भी है जो पुरुष आप भी नहीं कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक मजबूत महिला बनें चरण 2
    2
    एक मजबूत महिला खोजें जिसमें आप विश्वास करते हैं इसकी नकल करें ऑड्रे हेपबर्न, मदर टेरेसा, हिलेरी क्लिंटन, अपनी मां, तुम्हारी सबसे अच्छी दोस्त की बड़ी बहन को देखो! एक औरत जिसे आप प्रशंसा करते हैं अगली बार आपको मजबूत होने की आवश्यकता है, "क्या (नाम डालें) क्या होगा?"
  • चित्र शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 3
    3
    सभी नाटक के चलते चलें यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आत्मविश्वास और मजबूत महिला गपशप और अत्यधिक भावनात्मक परिस्थितियों को पसंद नहीं करती। आप एक संवेदनशील, भावनात्मक और आसानी से स्थानांतरित महिला हो सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अन्य लोगों के जीवन के बारे में बात करने की ज़रूरत है जब बातचीत में गपशप उत्पन्न होती है, तो स्टाइलिश बनें और योगदान न दें।
  • चित्र शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 4
    4
    लोगों से बात करना शुरू करें और आप पर क्या गर्व होना चाहिए। ट्रस्ट कुंजी है जब आप एक आरक्षित महिला हो, तब बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन सब कुछ बदल कर बात कर सकते हैं। अजनबियों के साथ वार्तालापों में खींचें (एक उचित और गैर-खतरनाक तरीके से) और मौजूदा घटनाओं और दिलचस्प विषयों में शामिल रहें ताकि अप-टू-डेट और बुद्धिमान चैट को मारने में सहायता मिल सके। जब आप उन लोगों से बात करते हैं जिन्हें आप पहले से जानते हैं, तो आप सामान्य रूप से बोलने की तुलना में अधिक बोलें, लेकिन लोगों को उनके बारे में भी बात करने का मौका दें (किसी को अपने बारे में बात करने से ज्यादा कुछ नहीं करना पसंद है, । बोलते वक्त, गर्व, धैर्य और विचारशील होने के लिए याद रखें। आप अभिमानी या बोल्ड नहीं देखना चाहते हैं, इसलिए बोलने से पहले अच्छी तरह से सोचने में मदद मिल सकती है।
  • चित्र एक मजबूत महिला बनें चरण 5



    5
    अतीत से अलविदा कहो यदि आप एक आंतरिक नवीनीकरण कर रहे हैं, तो अतीत को अलविदा एक महान मानसिक ढलान हो सकता है बंद करो और सोचो, "आज सुबह मैं एक शक्तिशाली महिला की तरह जाग उठा। मैं उस तरह से रहूँगा, चाहे मेरे साथ क्या होता है, और कल मैंने जो कुछ किया वह पिघला सकता है। और अगर अतीत आपको निंदा करने के लिए वापस आ जाता है, तो नम्रता और ताकत के साथ माफी मांगें। यदि आपको ये लोगों को यह बताने की आवश्यकता महसूस हो रही है कि आप आगे बढ़ रहे हैं, तो उन्हें बताएं वे असहमत हो सकते हैं और बैंड सहायता लंबे समय तक नहीं रह सकती है, लेकिन अगर आप मजबूत बने रहें, तो आप अस्वस्थ रहें, शांत रहें और शांत रहें।
  • चित्र एक मजबूत महिला बनें चरण 6
    6
    अपनी प्रतिबद्धताओं को रखें संघर्ष से दूर मत चलाओ उनसे बचने की इच्छा किसी भी समस्या की एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है, लेकिन दूर होकर हमेशा मदद नहीं करता है अपने विचारों को एक सभ्य तरीके से बोलें, भले ही आपका विरोधी इस तरह से नहीं हो। कहें कि आपको क्यों लगता है कि आप सही हैं, बयान को औचित्य दें, और उसे खुले तौर पर बोलने का मौका दें। यदि आपको पता चला कि यह सही है और यह सत्ता से बाहर आता है, तो अभी भी आपकी जीत के बारे में कृपा है यदि आप पाते हैं कि आप गलत सोच रहे थे, तो आप क्या गलत थे, विनम्रता से समझाएं, यदि आवश्यक हो तो माफी मांगें और अपराधी मुक्त चलें। (बहुत क्षमाप्रार्थी दर्दनाक हो सकता है, इसलिए अपने शांत और अपनी ताकत रखो) यदि आप एक टाई तक पहुंचते हैं जो अनसुलझे रहता है, तो इसे जाने दें यदि विषय फिर से आता है, तो स्थिति के साथ सौदा करें, लेकिन समस्या की तलाश में मत जाओ।
  • चित्र शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 7
    7
    अपना दोष दर्ज करें खुली रहें और उन चीजों के साथ संतुष्ट रहो जिन्हें आप खुद की तस्वीरों पर हँसते हुए अच्छा नहीं कह पाते हैं कि आप उन पदों पर नापसंद और मुस्कुराते हैं जो आपने नहीं जीते हैं / प्रतियोगिता नहीं जीती है। संतुष्ट होना सही नहीं होगा जिन महिलाओं को गलती नहीं करने की कोशिश करते हैं उन लोगों की तुलना में अधिक तेजी से तोड़ते हैं जिनकी इतने सारे असफलता हैं कि वे गिनती खो चुके हैं।
  • चित्र का शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 8
    8
    दुश्मनों को खुश रखना चूंकि हम बच्चे थे, इसलिए हमें यह जानना चाहिए कि कुछ लोग हमें पसंद नहीं करेंगे। जैसे ही आप जानते हैं कि कोई आपको पसंद नहीं करता (यह उकसाया हुआ है या नहीं), इसे समझें और जान लें कि यह व्यक्ति आपके समय के लायक नहीं है। दोस्ती को मजबूर मत करो, यह अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचाएगा।
  • चित्र शीर्षक एक मजबूत महिला बनें चरण 9
    9
    अनुग्रह के साथ अपमान और प्रशंसा के साथ सौदा अपनी टिप्पणी को गंभीरता से न लें एक सरल "धन्यवाद" के साथ चापलूसी बयान का धन्यवाद अतिरंजित नहीं है और इतनी चापलूसी टिप्पणी नहीं उपेक्षा
  • युक्तियाँ

    • लड़कियों, एक आदमी की जरूरत कभी नहीं है आपके पास सब कुछ नियंत्रण में है और सशक्त महिलाओं को इस तथ्य की परवाह नहीं है कि वे एकल हैं। आप उन गर्व और जुनून के साथ महिलाएं हैं जिन्हें आपके साथ लगातार पुरुषों की ज़रूरत नहीं है
    • हमेशा याद रखें कि हम अपने तरीके चुनते हैं। हमें अपने आप को याद दिलाने की ज़रूरत है कि जल्द ही हम बड़े हो जाएँगे और कुछ भी नहीं हो रहा है। तो अब, हर दिन आनंद लें, अच्छा या बुरा हो। अपने बच्चों या प्रियजनों को चूमो और उन लोगों के साथ समय बर्बाद न करने का प्रयास करें जिनके पास हमारे लिए समय नहीं है
    • अपने कंधों को वापस रखना याद रखें! यह विश्वास को प्रेरित करने में मदद करता है और आपको मजबूत महसूस करने में सहायता करेगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com