IhsAdke.com

कला कैसे खरीदें

कला के काम को चुनना और खरीदना उन लोगों के लिए एक मुश्किल काम हो सकता है, जो कला दीर्घाओं, नीलामी और कलाकारों के आदी नहीं हैं। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कला को एक निवेश के रूप में खरीदना चाहते हैं या यदि आप अपने घर को सजाने के लिए चाहते हैं: कला दुनिया को समझने से आपको निर्णय लेने में मदद मिलेगी। अपनी जेब में अपना हाथ डालने से पहले, नीचे दिए गए सुझावों को पढ़ें:

चरणों

चित्र शीर्षक खरीदें कला चरण 1
1
दीर्घाओं और कला बाजार का मूल्यांकन करें यदि आप कला मेले या प्रदर्शनियों में भाग लेते हैं, तो आपको पता चलेगा कि किस प्रकार का कार्य आपको आकर्षित करता है और कौन सा दीर्घाएं पाई जा सकती हैं। मेले या प्रदर्शनियां एक शानदार शुरुआती बिंदु हैं क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि आप किस शहर में रुचि रखते हैं
  • चित्र शीर्षक खरीदें कला चरण 2
    2
    एक बार से अधिक दीर्घाओं पर जाएँ ख़रीदना कला कुछ और खरीदने की तरह है उन दीर्घाओं पर लौटें जिनके पास टुकड़े हैं जो रुचि पैदा कर रहे हैं, हमेशा कीमतों को ध्यान में रखते हुए। थोड़ी देर के बाद, आपको उन कलाकारों के कार्यों के लिए शानदार व्यवसाय के अवसर मिलेंगे जो आप सराहना करते हैं।
  • चित्र शीर्षक खरीदें कला चरण 3
    3
    पता है डीलरों. जब आप सबसे अच्छी स्थानीय दीर्घाओं को जानते हैं, तो उनसे संपर्क करने से डरो मत। यह आपको यह जानने की अनुमति देगा कि कौन-से काम आपको सराहना करते हैं, जो अधिक आत्मविश्वास, अनुभवी, आदि हैं।



  • चित्र शीर्षक खरीदें कला चरण 4
    4
    के करीब बनें डीलरों विश्वसनीय। प्रिय ग्राहक होने के मूल्य को तुच्छ मत करो जब कोई एक कला खरीदार होता है, तो विपणक के साथ एक भरोसेमंद संबंध होने में बहुत मदद होती है क्योंकि इससे उन्हें बिक्री के लिए डालने से पहले आपको सर्वोत्तम सौदों की जानकारी मिल जाएगी।
  • चित्र शीर्षक खरीदें कला चरण 5
    5
    मूल्य की बातचीत करें कला का काम बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन विपणक आम तौर पर बातचीत करने के लिए तैयार होते हैं। विभिन्न दीर्घाओं की कीमतों की तुलना करने के कुछ समय बाद, आपको प्रत्येक काम के मूल्य का बेहतर विचार मिलेगा और इसलिए उचित मूल्य पर चर्चा करने के लिए बेहतर तर्क।
  • चित्र शीर्षक खरीदें कला चरण 6
    6
    जानें कि आप किस प्रकार के भुगतान का उपयोग कर सकते हैं अनुभवहीन खरीदारों का मानना ​​है कि उन्हें खरीद के समय नकदी में पूरी राशि का भुगतान करना होगा। लेकिन यह ऐसा नहीं है कि यह वास्तविक जीवन में कैसे काम करता है - विक्रेता से पूछिए कि आप किस प्रकार के भुगतान का उपयोग कर सकते हैं इसके अलावा गैलरी की वापसी और विनिमय नीति के बारे में अपने आप को सूचित करें।
  • युक्तियाँ

    • समकालीन फोटोग्राफी के साथ अपना संग्रह शुरू करें - यह सस्ता है और अनुभवहीन खरीदारों को कम जोखिम प्रदान करता है।
    • भाग लेने की कोशिश करो vernissages आप का आनंद लेते कलाकारों का आप उन्हें पता कर सकते हैं और बेहतर उनके कार्यों के इरादे को समझ सकते हैं
    • कला के काम खरीदने से पहले अपना मन साफ ​​करें समकालीन कला में सबसे विविध शैली है, और यदि आप कठोर विचारों को देखते हैं कि कला का काम कैसा होना चाहिए या नहीं होना चाहिए, तो आप उन्हें आनंद नहीं पाएंगे। ये विचार आपके पालन-पोषण और शिक्षा से प्रभावित हो सकते हैं, और उन पर काबू पाने के लिए, आपको खरोंच से शुरू करने की आवश्यकता है।
    • कलाकारों के विक्रय अभिलेखों की जांच करें जिन्हें आप सराहना करते हैं कि क्या आपकी कलाकृति का मूल्य रुझान बढ़ रहा है या घट रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com