IhsAdke.com

एक रिश्ते में वित्तीय आजादी के नुकसान के साथ लेनदेन

जब एक रिश्ते में साझेदारों में से एक घर पर रहने के लिए काम करना बंद हो जाता है, तो वित्तीय स्वतंत्रता की हानि हताशा, तनाव और असहमति का स्रोत हो सकती है। इन परिस्थितियों में धन की स्पष्ट समझ रखना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि किसी भी साथी के नुकसान, दुर्व्यवहार या फैसले लेने की क्षमता कम हो।

चरणों

एक गैर मूल निवासी अंग्रेजी स्पीकर चरण 2 के साथ संवाद शीर्षक चित्र
1
एक स्वस्थ संबंध रखें वित्तीय स्वतंत्रता को खोने वाला व्यक्ति समस्याओं से संबंधों में सुधार नहीं करेगा - आम तौर पर स्थिति को खराब कर देगा। इससे पहले कि कोई ऐसा चुनाव करता है (यदि यह एक विकल्प है), सुनिश्चित करें कि रिश्ते मजबूत है परिवार के लिए कम पैसे के नकारात्मक परिणाम पर चर्चा करें, बचत कि बनाया जाएगा, अधिक पैसे और बच्चों, क्योंकि वे वे क्या चाहते हैं नहीं कर सकते हैं, जो परेशान हो सकता है के साथ दोस्तों के खोने की संभावना के रूप में।
  • एक दूसरे पर आरोप लगाने या बहस करने से बचें
  • अपनी निजी लिफ्ट पिच, चरण 5 का विकास करें
    2
    अपने साथी के योगदान का महत्व नौकरी खोने से व्यक्ति के आत्मसम्मान पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ सकता है। पार्टनर द्वारा किया जा सकता है जो सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक वह काम के बीच बना रही है कि योगदान के मूल्य के लिए है इसका अर्थ है कि एक नई नौकरी खोजने के अपने प्रयासों में सहायक होना चाहिए और वह घर की सहायता के लिए जो काम कर रहा है या समुदाय के लिए योगदान करने की सराहना करता है।
  • एक युवा आयु चरण 1 पर प्रारंभ बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी जीवन शैली बदलें दो साझेदारों को अब कुछ चीजों के बिना जीना होगा जिन्हें वे आसानी से बर्दाश्त कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि धन के साथ साथी को अपनी प्राथमिकताओं में से कुछ को छोड़ देना चाहिए ताकि घर पर रहने वाला व्यक्ति केवल एक ही नुकसानदेह नहीं हो। यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि आप जिस साझे पर काम कर रहे हैं उसे स्पष्ट करें - यह महत्वपूर्ण है कि ऐसा किया जाता है जिससे कि वह घर के साथी के आत्मसम्मान को नुकसान न करे। नियमों को उस व्यक्ति द्वारा स्थापित नहीं किया जाना चाहिए, जो धन कमा रहा है, उन्हें सहमति के साथ सहयोगियों के बीच बनाया जाना चाहिए।
    • कार के बिना रहने के लिए जानें
    • जानें कि महीने में केवल एक बार खरीदारी करके पैसे कैसे बचाएं
    • महामंदी में सीखा सबक लागू करें
  • एक रिश्ते में वित्तीय आजादी के नुकसान के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र 4 चरण
    4
    आशा है कि आपके जीवन में कुछ लोगों को जोड़ना होगा यह जानना अच्छा परीक्षण हो सकता है कि आपके दोस्त वास्तव में कौन हैं। जब कोई व्यक्ति इसमें शामिल खर्चों के कारण निमंत्रण को अस्वीकार करना शुरू करता है, तो कुछ मित्र गायब हो जाएंगे। जो लोग दोस्ती में दृढ़ रहते हैं, उनके भरोसे और प्रशंसा की अपेक्षा होती है। वे वे हैं जो दूसरों के लिए सम्मान करते हैं, वे जो कमाते हैं, उनके लिए नहीं।
  • चित्र व्यय एक व्यय चरण 3
    5



    एक बजट बनाएं इस बजट में सभी बिलों, बुनियादी लोगों, बच्चों की जरूरतों को कवर किया जाना चाहिए और प्रत्येक भागीदार के खर्च वाले लोगों के लिए एक स्थान होना चाहिए। यह पैसा खर्च किया जाना चाहिए, बचाया, दान किया गया हो, या पार्टनर क्या पसंद करता है। यहां तक ​​कि अगर वे 20 reais हैं, वे तुम्हारा हैं और आप जो करना चाहते हैं उन्हें आप के साथ करना चाहिए। और दूसरे के खर्चों के बारे में सवाल मत पूछो - यह ऐसी जानकारी है जिसे साझा किया जा सकता है, लेकिन अनुरोध नहीं किया गया। यह वित्तीय आजादी की भावना के साथ जारी है जो कि होम पार्टनर का नियंत्रण है।
  • एक युवा आयु चरण 2 पर प्रारंभ बिल्डिंग वेल्थ नाम वाली छवि
    6
    बिलों का भुगतान करने, बजट बनाने, बचत करने आदि की जिम्मेदारी लीजिए इससे साथी को अधिक खाली समय के साथ काम करने के लिए छोड़ दिया जाता है और दूसरे व्यक्ति को और अधिक जानकारी मिलती है कि वह पैसे के अंदर और बाहर क्या हो जाता है।
  • एक गैर मूल निवासी अंग्रेजी स्पीकर चरण 15 के साथ संवाद शीर्षक
    7
    ऐसी स्थिति को आसान होने की उम्मीद न करें वित्तीय स्वतंत्रता को खोना कभी आसान नहीं है और आपको कमजोर, बेकार और बिना बाहर निकलने का अनुभव कर सकता है। घर पर पार्टनर को इन भावनाओं से बचना चाहिए, न उनके सामने झुकना। घर पर पार्टनर एक महत्वपूर्ण व्यक्ति है, भले ही वह क्या कमाता है। शायद वह बच्चों की देखभाल कर रहा है, बीमारी से उबरने, या नौकरियों के बीच-चाहे जो भी हो, वह अभी भी रिश्ते का हिस्सा है। और आपके द्वारा किए जाने वाली सभी गतिविधियां महत्वपूर्ण हैं
  • एक रिश्ते में वित्तीय आजादी के नुकसान के साथ कॉप शीर्षक चित्र 8
    8
    सकारात्मक रहें इसे वित्तीय स्वतंत्रता के नुकसान के रूप में न देखें, लेकिन परिवार के बजट की देखभाल करने का एक अवसर के रूप में - अपने घर के वित्त के प्रबंधक बनें। घर पर साथी बचत बनाने के लिए एक तरह से, कैसे अपने स्वयं के भोजन के रूप में विकसित करने के लिए अपने खाली समय देखना चाहिए, घर का बना उत्पादों के साथ घर की सफाई, स्कूल में बच्चों को लेने के बजाय उन्हें नर्सरी में छोड़ देते हैं, अपने भोजन, आदि बनाने । हालांकि आय जब एक साथी घर पर रहता है में एक बूंद नहीं है, वहाँ समय के पुनर्निर्माण के लिए है, और अगर व्यक्ति सभी शॉर्टकट है कि जब (उदाहरण के लिए बाहर खाना) काम कर ले गया मूल्यांकन, शायद ऐसा करने का सस्ता तरीके खोजने घर पर चीजें
    • यदि पार्टनर काम करने वाले साझीदार की वास्तविक प्रति घंटा लाभ की गणना करने के लिए सीखता है, तो नौकरी हानि प्रतिनिधि के रूप में नहीं हो सकता है जैसा कि ऐसा लग सकता है
  • एक गैर मूल निवासी अंग्रेजी स्पीकर के साथ संवाद शीर्षक चित्र 12
    9
    लोगों को अपने घर में आमंत्रित करें दोस्तों और परिवार बड़ी कंपनियों है कि यह दिखाने के लिए कि जीवन कुछ वित्तीय दुर्घटनाओं की तुलना में बहुत अधिक है
  • युक्तियाँ

    • घर पर साथी को नहीं छोड़ा जाना चाहिए: वह / वो जितनी महत्वपूर्ण व्यक्ति के रूप में काम कर रहा है। इस पर कम से कम दो बार एक दिन की पुष्टि करना चाहिए।
    • सप्ताह में कुछ घंटों के लिए स्वयंसेवक काम करने से समय और समय देने के लिए मित्रों और सहकर्मियों को प्रदान करके किसी व्यक्ति के आत्मसम्मान को बढ़ावा देने में सहायता मिल सकती है। कुछ के लिए स्वयंसेवक होना भी संभव है, घर पर भी

    चेतावनी

    • दोनों भागीदारों असंतोष की भावनाओं को उस रिश्ते में पैदा हो सकता है, और इन भावनाओं को समझने के लिए उत्तरदायी होना चाहिए और जो कुछ उन्हें राहत देने के लिए आवश्यक है करने के लिए तैयार हो के बारे में पता होना चाहिए।
    • रिश्ते में दो भागीदारों को उनके वित्त की स्थिति से अवगत होना चाहिए। एक भागीदार जो कुछ मांगता है जिसमें वित्तीय संसाधन शामिल हैं, बिना कैसे वे मिलते हैं, वह आक्रामक हो सकता है या उस व्यक्ति के लिए चिंता का कारण हो सकता है जो वित्तीय स्थिति को जानता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com