IhsAdke.com

कैसे उपयोग करने के लिए महिलाओं के प्रकार के स्वच्छता उत्पाद को जानना

हो सकता है कि आप अभी भी माहवारी के चक्र को समझ नहीं पाते हैं या आपको कुछ मूलभूत बातें "याद रखना" चाहिए। किसी भी मामले में, हर महिला को यह जानना जरूरी है कि कुछ स्थितियों में महिलाओं के प्रकार के स्वच्छता उत्पादों का क्या उपयोग किया जाना चाहिए।

चरणों

रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
1
उत्पादों को जानिए जब आप अपने चक्र में हैं, तो यह साफ और सुरक्षित रहने के लिए महत्वपूर्ण है ऐसे कई उत्पाद हैं जो आप अच्छा महसूस करने के लिए उपयोग कर सकते हैं:
  • टोपियां: रक्त को अवशोषित करने के लिए योनि में डाला जाता है और इसे शरीर छोड़ने से रोकता है या "ऐप्लिकेटर" का हो सकता है टाइप "गैर ऐप्लिकेटर" - कुछ महिलाओं, टैम्पोन applicators (प्लास्टिक या गत्ते) पसंद करते हैं तो वे फिर भी excesso- में अपने स्वयं के जननांगों को छूने के लिए नहीं है, सीमित गैर applicators कम बर्बादी उत्पन्न करने और जब डाली गई महिला को अधिक नियंत्रण देना। वाणिज्यिक टैम्पोन रेयान और कपास के मिश्रण से बनाया गया है और विभिन्न रसायनों और ब्लीच उत्पादों, जबकि जैविक बफ़र्स केवल कपास के बने होते हैं और किसी भी रसायनों की जरूरत नहीं है के साथ व्यवहार कर रहे हैं। इन वस्तुओं और योनि धोने को रोकने योनि तरल पदार्थ (जो जननांग नुकसान हो सकता है) और जीवाणुओं के विकास को प्रोत्साहित करने को अवशोषित - अर्थात्, हमेशा इस शरीर क्षेत्र के स्वास्थ्य को प्रभावित। इसके अलावा, कई महिलाओं, संक्रमण और यहां तक ​​कि लंबी अवधि के स्वास्थ्य समस्याओं (इसकी संरचना में रसायनों के कारण) में ऐंठन। हर 4-6 घंटों में बदला जाना चाहिए - इसके लिए प्लग और शोषक के बीच स्विच करना भी आवश्यक है जो आपके प्रवाह के अनुरूप हैं। इन उत्पादों का उपयोग न करें जब तुम सो जाओ, जब आप मासिक धर्म के दौरान नहीं कर रहे हैं, प्रकाश प्रवाह चक्र के दौरान और अगर आप एक योनि संक्रमण है।
    स्टेप 1 बुलेट 1 का उपयोग करने के लिए महिलाओं के किस प्रकार का स्त्री स्वच्छता उत्पाद का शीर्षक
  • समुद्र के स्पंज: प्राकृतिक स्पंज से बने टैम्पन के लिए पुन: उपयोग योग्य विकल्प हैं वे पारंपरिक टैम्पोन के रूप में भी काम करते हैं, लेकिन "कट" हो सकते हैं इसके अलावा, वे वाणिज्यिक बफ़र्स की तुलना में कम हानिकारक होते हैं, क्योंकि उनकी संरचना में सिंथेटिक या रासायनिक उत्पाद नहीं होते हैं क्योंकि वे पुन: प्रयोज्य हैं, उन्हें केवल उपयोग के बाद ही पानी से धोकर पुनः संयोजित किया जाना चाहिए (वे बहुत स्वच्छ हैं)। हालांकि, वे अन्य टैम्पों के समान जोखिमों को लेते हैं - भले ही कम हो - तो आपको एक ही देखभाल करना पड़ता है कुछ महिलाओं को इन उत्पादों के साथ असहज महसूस होता है क्योंकि वे विज्ञापन नहीं कर रहे हैं और तार नहीं हैं - अर्थात, उन्हें हटाने के लिए आपको अपनी उंगलियों का उपयोग करना होगा वे तीन से छह महीने के बीच अंतिम बाजार सिंथेटिक स्पंज टोपी भी प्रदान करता है, जो व्यापक रूप से यौन संभोग के दौरान उपयोग किया जाता है (क्योंकि वे छोटा और नरम हैं, जो प्रवेश को बाधित नहीं करता है)। यहां तक ​​कि ऐसी महिलाएं हैं जो अपने स्वयं के पुन: प्रयोज्य टैम्पोन को कपड़े के टुकड़ों के साथ बनाती हैं - ये विकल्प बहुत स्वच्छ नहीं हैं
    स्टेप 1 बुलेट 2 का उपयोग करने के लिए किस प्रकार का स्त्री स्वच्छता उत्पाद जानें
  • absorbents: जब इस्तेमाल किया जाता है तो शरीर में डाली नहीं जाती हैं वे अंडरवियर से जुड़े होते हैं और कई अलग-अलग लंबाई और मोटाई होती हैं वाणिज्यिक अवशोषण कपास, सिंथेटिक सामग्री, प्लास्टिक, रसायन और ब्लीच से बने होते हैं और सबसे आम विकल्प हैं। हालांकि, वे आम तौर पर असुविधाजनक होते हैं क्योंकि वे योनी को परेशान कर सकते हैं और एक पसीने से महसूस कर सकते हैं। कार्बनिक absorbents कपास और बायोडिग्रेडेबल प्लास्टिक से बने होते हैं, और पर्यावरण के लिए कम हानिकारक हैं, नरम और जननांग सूखी और आराम से स्त्री रखने के लिए और अधिक हवा प्राप्त करने देती हैं। इन उत्पादों को हर 4-6 घंटे बदलना पड़ता है और फ्लैप्स वाले उन लोगों का उपयोग करना सबसे अच्छा होता है - जो सुरक्षा की भावना दे सकता है। महिलाओं को रात में सूजन और पहनने से खून को रोकने के लिए पहन सकते हैं।
    स्टेप 1 बुलेट 3 का इस्तेमाल करने के लिए महिलाओं के किस प्रकार का स्त्री स्वच्छता उत्पाद का शीर्षक
  • क्लॉथ अवशोषक: वे आम तौर पर अंडरवियर से जुड़े होते हैं और कई कोटिंग्स होते हैं उन्हें विभिन्न शैलियों में बेचा जाता है और विभिन्न सामग्रियों और डिजाइनों के साथ बनाया जा सकता है। इन उत्पादों disposables से स्वस्थ क्योंकि वे जननांग में हवा का एक बड़ा प्रवाह की अनुमति देते हैं, और रसायन शामिल नहीं है - जो कम गंध उत्पन्न करता है और एक औरत और अधिक आरामदायक छोड़ देता है। वे पारिस्थितिक हैं: कचरे को कम करते हैं और एक स्थायी और आर्थिक रूप से विकसित होते हैं। स्पंज की तरह, इन absorbents प्रयोग का विचार है, तथापि desagradável- जा सकती है, वस्तु पूरी तरह से स्वच्छ प्रदान की जाती है यह धोया जाता है। इस प्रक्रिया को असुविधाजनक नहीं होना चाहिए। बस वॉशिंग मशीन को अवशोषित करें! कई अलग-अलग ब्रांडों के अलावा जो बाजार में ऑफर करता है, महिलाएं अपने स्वयं के शोषक उत्पादन कर सकती हैं। विशेष पैंटी जैसे समान विकल्प भी हैं।
    स्टेप 1 बुलेट 4 का उपयोग करने के लिए महिलाओं के किस प्रकार का स्त्री स्वच्छता उत्पाद का शीर्षक
  • मासिक धर्म कप: वे नरम और छोटे हैं और योनि में डालें। ऐसा करने के लिए, आपको उन्हें गुना करना होगा। कप गर्भाशय ग्रीवा में डाला जाता है और खून इकट्ठा होता है। तब बस उन्हें हटा दें, उन्हें साफ़ करें और उन्हें पुन: सम्मिलित करें। ये उत्पाद तेजी से लोकप्रिय हैं क्योंकि वे अन्य विकल्पों (विभिन्न आकार, आकार, रंग और सामग्री) पर कई लाभ प्रदान करते हैं। वे चिकित्सा ग्रेड सिलिकॉन, प्राकृतिक रबर या थर्माप्लास्टिक इलास्टोमर के साथ बनाया जा सकता है। हालांकि वे जटिल हो लगता है, कई महिलाओं का मानना ​​है कि इन चश्मा, के लिए लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा रहा के अलावा अधिक सुविधाजनक और अन्य विकल्पों की तुलना स्वच्छ कर रहे हैं: 12 घंटे तक, रात के दौरान और यहां तक ​​कि खेल के दौरान भारी प्रवाह के समय सहित , जैसे तैराकी वे स्वास्थ्य जोखिमों को पेश नहीं करते हैं और योनि इसके उपयोग से भी लाभ ले सकता है। कप टिकाऊ होते हैं और कचरे के उत्पादन को कम करने और यहां तक ​​कि अपनी उपयोगी जीवन के अंत में (जो 10 साल तक पहुँच सकते हैं - जो इस सबसे व्यवहार्य विकल्प बनाता है) पर पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है। माहवारी के दौरान संभोग की अनुमति देने के लिए मासिक धर्म के कप की तरह डायाफ्राम का उपयोग करना भी संभव है।



    स्टेप 1 बुलेट 5 का इस्तेमाल करने के लिए महिलाओं के किस प्रकार का स्त्री स्वच्छता उत्पाद का शीर्षक
  • माहवारी कैचरर्स: वे कप के समान हैं, लेकिन डिस्पोजेबल हैं जबकि कप में "घंटी" आकार होता है, कप एक डायाफ्राम के समान होता है - और योनि के गहरे अंक में डाले जाते हैं। डायाफ्राम की तरह, उनका संभोग के दौरान उपयोग किया जा सकता है, हालांकि उन्हें प्रवेश के दौरान महसूस किया जा सकता है और गर्भनिरोधक विधि नहीं हैं। कुछ महिलाओं को कलेक्टरों को पसंद नहीं है क्योंकि उन्हें उन्हें सम्मिलित करने में कठिनाई होती है। इसके अलावा, वे रक्त के लीक को अनुमति दे सकते हैं। अपने लाभों के लिए, रात भर में और भी तैराकी जैसे खेल के दौरान, उन्हें 12 घंटे तक गहन प्रवाह के दौरान तैयार किया जा सकता है हालांकि डिस्पोजेबल, कई महिलाओं ने अपने पूरे चक्र में एक ही कलेक्टर का पुन: उपयोग किया है
    स्टेप 1 बुलेट 6 का उपयोग करने के लिए महिलाओं के किस प्रकार का स्त्री स्वच्छता उत्पाद का शीर्षक
  • स्टेप 2 का उपयोग करने के लिए महिलाओं के किस प्रकार का स्त्री स्वच्छता उत्पाद का शीर्षक
    2
    अपनी योजनाओं को जानें अब आप जानते हैं कि आप अपने चक्र के दौरान क्या उपयोग कर सकते हैं विभिन्न गतिविधियां विभिन्न प्रकार के उत्पादों के लिए पूछती हैं। पूल या समुद्र तट पर एक दिन, उदाहरण के लिए, एक टैंपन, एक गिलास या एक कपड़े शोषक के लिए भी पूछें। क्या आप दोस्तों के घरों पर सो रहे हैं? एक शोषक का उपयोग करें इस बारे में सोचें कि आप कहां जाएंगे और जब आप निर्णय लेंगे तो आपके साथ कौन होगा यह महत्वपूर्ण है कि आप स्थिति का विश्लेषण करें और विचार करें कि कौन से उत्पाद आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा, जो कि अधिक सुविधाजनक और व्यवहार्य होगा। इसके अलावा, वस्तुओं की स्थिरता के बारे में सोचो!
  • स्टेप 3 का उपयोग करने के लिए महिलाओं के किस प्रकार का स्त्री स्वच्छता उत्पाद जानें
    3
    कोशिश करो! एक महिला होने के नाते आपके शरीर को जानना शामिल है - जिसमें आपके मासिक धर्म चक्र शामिल हैं आप समय-समय पर गलती करेंगे, लेकिन आप उन्हें जल्दी से ठीक करना सीखेंगे अंत में, आप पाएंगे, उदाहरण के लिए, जब आप सोने के लिए जाते हैं तो आप किसी तिथि के दौरान टैंपन का उपयोग कर सकते हैं और एक शोषक हो सकते हैं। यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है महिलाओं के लिए अपने किशोर उत्पाद के दौरान अपने चुने हुए उत्पाद का उपयोग करना जारी रखना आम बात है, इसलिए जब तक यह "नया" हो, तब तक कठिन सोचें।
  • युक्तियाँ

    • कई महिलाएं टैम्पोन और दानेदार अवशोषकों का उपयोग करना पसंद करती हैं
    • अपनी पसंद के बावजूद, अपने बैग में कुछ आपातकालीन आपूर्ति रखें
    • इसके अलावा एक अतिरिक्त जोड़ी की जाँघिया या जीन्स के आसपास रखने पर विचार करें।
    • यदि आप एक नए उत्पाद की कोशिश कर रहे हैं, तो समस्या से बचने के लिए सब कुछ "इसके स्थान पर" सुनिश्चित करने के लिए अक्सर बाथरूम जाना है! लेकिन पागल नहीं हो

    चेतावनी

    • टैम्पोन का उपयोग अक्सर करने की कोशिश न करें वे योनि में abrasions पैदा कर सकता है और उनकी संरचना में रसायनों हानिकारक हैं। ऐसे ऑर्गेनिक विकल्प हैं जो अधिक सुरक्षित हैं
    • न करें इतने सारे विकल्पों के बीच एक उत्पाद का चयन करने के लिए शर्म आनी चाहिए!
    • संक्रमण से बचने के लिए हर 4 से 6 घंटों के दौरान अपने तंपन को बदलें।
    • रक्त को मजबूत, अप्रिय गंध हो सकता है अगर हटाया नहीं अपने शोषक को बार-बार बदलें, विशेष रूप से भारी प्रवाह के दौरान!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com