IhsAdke.com

कुछ भयानक कैसे भूलें आप इंटरनेट पर देखा

इंटरनेट एक विशाल और जंगली जगह है, जो चमत्कार और भयावहता से भरा है। शायद आप जिज्ञासा से दूर हो गए और एक बुरा पृष्ठ पर समाप्त हो गया। यह एक परेशान फोटो या कुछ अन्य सामग्री हो सकती थी फिर भी, तथ्य यह है कि आपने कुछ भयानक देखा है और अब छवि आपके सिर को सता रही है। इसे भूलने के लिए, आपको छवि को एक तरफ छोड़ना होगा और अपने सिर को और अधिक हर्षजनक चीजों से भरना होगा।

चरणों

विधि 1
स्मृति की जगह

पटकथा का शीर्षक कुछ भयानक आप इंटरनेट पर देखा चरण 1
1
भयानक छवि के बारे में सोचना रोकने के लिए विचारों के प्रतिस्थापन का उपयोग करें प्रतिस्थापन के पीछे का विचार (जिसे विस्थापन भी कहा जाता है) यह है कि आप अपने विचारों और आपकी प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित कर सकते हैं। अपने सिर को अधिक सकारात्मक चीजों से भरकर जानबूझकर बुरी यादों को भूलना संभव है। आपके मस्तिष्क में सीमित ध्यान दिया गया है और आप अपने तत्काल सचेत क्षेत्र में कुछ निश्चित चीजें ही रख सकते हैं। अधिक उत्साही बातें करने के लिए अपने दिमाग को उजागर करके अपनी नकारात्मक मेमोरी को बदलने की कोशिश करें एक खुश या प्रेरणादायक वीडियो देखें, एक कहानी पढ़ें या प्यारे जानवरों की तस्वीरें देखें।
  • पटकथा का शीर्षक कुछ भयानक है जिसे आप इंटरनेट पर देखा चरण 2
    2
    कुछ सकारात्मक और समकक्ष के साथ स्मृति को बदलें विचारों का प्रतिस्थापन सबसे अच्छा काम करता है जब पूर्व विचार और विकल्प के बीच कुछ संबंध होते हैं। इसलिए यदि आप एक भयानक वीडियो देखते हैं, तो आपको उसी यादों की एक ही संख्या की आवश्यकता होनी चाहिए। यदि आप एक भयानक फ़ोटो देखते हैं, तो फ़ोटो देखें जो आपको मुस्कुराते हैं। यदि आपने कुछ पढ़ा है जिसने आपको डरा दिया है, तो मन को शांत करने के लिए कहानियां पढ़ें।
  • पटकथा का शीर्षक कुछ भयानक आप इंटरनेट पर देखा चरण 3
    3
    उन चीजों की तस्वीरें देखें जो आपको खुश करते हैं। मेमन या कुच्छ जानवरों की तस्वीरें देखें। कुछ ऐसी चीज़ों की तस्वीरें देखें, जो आपके लिए अच्छा हैं, जैसे कि परिवार यात्रा, आपके सबसे अच्छे दोस्त, आपके पालतू जानवर, और आपके द्वारा पहले यात्रा की गई जगहें किसी खोज टूल पर जाएं और आपको आवश्यक तस्वीरों को खोजने के लिए "पंडस शिशुओं" या "नींद सो" देखें।
  • पटकथा का नाम भूलना कुछ भयानक आप इंटरनेट पर देखा चरण 4
    4
    सकारात्मक वीडियो देखें YouTube पर अजीब वीडियो ब्राउज़ करें या अपनी पसंदीदा कॉमेडी श्रृंखला के एक एपिसोड को देखें। सरल चीज़ों के वीडियो देखें: हंसते हुए बच्चे, एक चंचल कुत्ता या कोई मुस्कुराहट समुद्र की लहरों, वन के शोर या पहाड़ों के मनोरम दृश्यों जैसे शांतिपूर्ण क्षणों के वीडियो ढूंढें।
    • जिस प्रकार के वीडियो को आप ढूंढना चाहते हैं, उसके लिए इंटरनेट पर एक खोज करें आराम से सामग्री देखने के लिए "खुश वीडियो" या "चंचल जानवरों" की तलाश करें
    • बाहर की जाँच करें यूट्यूब हाइकू या बेल लघु लेकिन दिलचस्प वीडियो के लिए
  • विधि 2
    स्मृति का दमन

    पटकथा का शीर्षक कुछ भयानक है जिसे आप इंटरनेट पर देखा चरण 5
    1
    जब भी यह प्रकट होता है तब स्मृति से छुटकारा पाने का प्रयास करें। यादों को दमन करना, साथ ही उन्हें बदलने के लिए, एक ऐसी तकनीक है जो लोगों को नकारात्मक यादों को भूल जाती है। आपकी नकारात्मक यादें आम तौर पर "ट्रिगर" से जुड़ी होती हैं जो आपको याद रखती हैं कि आपने क्या देखा और आपको कैसा लगा। जब आप इसे याद करते हैं और अंततः समस्या से छुटकारा मिलते हैं तो आप खुद को स्मृति की अनदेखी कर सकते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक कुछ भयानक है जिसे आप इंटरनेट पर देखा चरण 6



    2
    समझें कि मेमोरी दमन कैसे काम करता है। संज्ञानात्मक वैज्ञानिक दो प्रकारों में स्मृति को विभाजित करते हैं: प्रासंगिक और अर्थपूर्ण एपिसोडिक मेमोरी प्रायोगिक और व्यक्तिपरक है, जबकि अर्थ स्मृति वास्तविक और उद्देश्य है। जब आप एक भयानक तस्वीर देखते हैं, तो एक नकारात्मक प्रतिक्रिया शुरू हो जाती है, एपिसोडिक मेमोरी से जुड़ा हुआ है, जो आपने देखा है याद है। ट्रिगर्स के साथ नई एसोसिएशन बनाने के द्वारा, आप धीरे-धीरे "जो" आपने देखा है उसे भूलने में सक्षम होगा।
    • एपिसोडिक मेमोरी है जिस तरह से मस्तिष्क को ऐसी विशेष चीजें याद रखनी होती हैं जो हुआ है। ये यादें आमतौर पर घटना के भावनात्मक संदर्भ से जुड़ी हुई हैं। इसके अतिरिक्त, स्मृति को ट्रिगर से जोड़ दिया जा सकता है जो आपके सिर में उत्तेजित करना जारी रखता है।
    • सिमेंटिक मेमोरी हमारे बाहरी दुनिया के बारे में तथ्यों, अर्थ, विचारों और टिप्पणियों का अधिक संरचित रिकॉर्ड है। हमारे दिमाग व्यक्तिगत अनुभवों से स्वतंत्र रूप से ज्ञान को संग्रहित करते हैं। अर्थपूर्ण स्मृति में आमतौर पर भावनात्मक संदर्भ शामिल नहीं होता है
  • पटकथा का नाम भूलना कुछ भयानक आप इंटरनेट पर देखा चरण 7
    3
    अलगाव की कला का अभ्यास करें यदि आप कुछ भयानक देखते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि छवि आपके सिर में समय-समय पर फिर से दिखाई देगी। इन विचारों को बदलने की कोशिश करो आप इसे दो तरीकों से कर सकते हैं: आप विचार से "अलग" कर सकते हैं और इसका सामना कर सकते हैं या आप अपने दिमाग में इसे गहरे स्थान पर रखकर इसे "दमन" कर सकते हैं। जब आप अस्पष्ट चीज़ों के बारे में सोचते हैं, तो जानबूझकर अधिक हर्षजनक चीजों के बारे में सोचने की कोशिश करें। आपके पास नकारात्मकता को ले जाने का विकल्प है या नहीं
  • विधि 3
    पर चल रहा है

    पटकथा का नाम भूलना कुछ भयानक आप इंटरनेट पर देखा चरण 8
    1
    बाहर जाओ थोड़ा ऑफ़लाइन रहें और अपने आस-पास की दुनिया के साथ इंटरैक्ट करने का प्रयास करें। अपने दोस्तों से बात करें, जॉगिंग पर जाएं या कुछ समय बाहर रहें। अपने दिमाग को वर्तमान में रखो और कुछ करना जो आपको पसंद है आप जिस ऑनलाइन भयानक चीज को देख चुके हैं वह उतना अधिक सार दिखाई दे सकती है जब आप कुंजीपटल से दूर हो जाते हैं और अधिक प्रासंगिक चीज़ों के साथ जुड़ जाते हैं।
  • पटकथा का नाम भूलना कुछ भयानक आप इंटरनेट पर देखा चरण 9
    2
    वेब ब्राउज़ करते समय अधिक सावधान रहें इंटरनेट एक ऐसी जगह हो सकती है जो मानवीय स्थितियों की सबसे अस्पष्ट गहराई को आश्रयों में रखती है। प्रत्येक क्लिक आपको अज्ञात स्थान पर ले जा सकता है। आपको कुछ सुंदर मिल सकता है जो आपको जीवन बदलने के लिए प्रेरणा दे सकता है, लेकिन आप भी भयानक और दुःखदायक चीजें पा सकते हैं।
    • इससे पहले कि आप जाएं और क्लिक करें हमेशा प्रत्येक साइट के संदर्भ के बारे में अवगत रहें और देखें कि क्या लिंक सुरक्षित स्रोतों से हैं अग्रिम में जानने की कोशिश करें कि साइट पर क्लिक करने से पहले क्या होता है अपने आप से पूछें कि क्या यह आपके सिर में है।
  • पटकथा का नाम भूलना कुछ भयानक आप इंटरनेट पर देखा चरण 10
    3
    अवैध सामग्री की रिपोर्ट करें यदि आप कुछ अवैध और स्पष्ट रूप से हानिकारक देखते हैं, तो पुलिस को इसकी रिपोर्ट करें अपराधियों को ऑनलाइन ट्रैक करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह पहले से ही कई बार किया गया है। यहां उन स्थितियों के उदाहरण दिए गए हैं जहां शिकायत की आवश्यकता है:
    • किसी ने किसी जानवर की तस्वीरें पोस्ट कीं, जिसे दुर्व्यवहार किया जा रहा है। तस्वीरों को एक मंच पर पोस्ट किया गया है और आपको लगता है कि आपके क्षेत्र में एक अच्छा मौका है।
    • किसी ने बाल अश्लीलता या बाल दुरुपयोग के अन्य साक्ष्य पोस्ट किया है। न केवल यह एक अवैध गतिविधि है, यह बच्चों के लिए बुरा है हमारे ज्ञान का सबसे अच्छा करने के लिए, एक रक्षाहीन बच्चे का जीवन जोखिम में हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ताज़ी हवा में सांस लेने के लिए बाहर निकलो, आकाश को देखो और अपने सिर को शांत करें।
    • इसके बारे में सोचने की कोशिश न करें जितना अधिक आप स्मृति के बारे में सोचते हैं, उतना ही यह आपके सिर में रहेगा।
    • ध्यान और अन्य तकनीकों की तलाश करें जो आपकी सहायता कर सकें
    • किसी को बात करने के साथ एक डायरी में इसके बारे में लिखें अपने अनुभवों को शब्दों में डालकर आपकी भावनाओं को संसाधित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
    • जीवंत और मजेदार गाने सुनें यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें सुनने की आदत में नहीं हैं, तो अधिक हंसमुख धड़कता आप भूल जाते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप बाल दुर्व्यवहार से संबंधित कुछ भी देखते हैं, तो अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज करें इस पर कार्य करने में कभी संकोच न करें
    • भविष्य में वेबसाइटों को दर्ज करते समय सावधान रहें इंटरनेट कोई भी भूमि नहीं है, सुंदर चीजों से भरा हुआ है और बहुत ही भयावह है।
    • खराब यादें हमेशा वापस आ सकती हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com