IhsAdke.com

फिलीपींस में बेकरी कैसे खोलें

क्या आप एक व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं? क्यों नहीं एक बेकरी की कोशिश करो? यह लाभदायक है, घर पर खोला जा सकता है और व्यवसाय को धीरे-धीरे कारोबार में बढ़ने की अनुमति देता है, क्योंकि उनकी पूंजी, ब्याज और व्यापार में वृद्धि हो सकती है।

चावल के बाद देश के दूसरे प्रमुख भोजन में रोटी के साथ, बेकरी कंपनियों में से एक है जो निश्चित रूप से थोड़ा निवेश के साथ बहुत अधिक रिटर्न लाती है। इस प्रकार का व्यवसाय कैसे काम करता है यह सीखकर, आप अपना स्वयं का खोल सकते हैं और इसमें से अच्छा पैसा बनाने की क्षमता प्राप्त कर सकते हैं।

Filipinos रोटी खाने के लिए प्यार है और कंपनी ध्यान में रखना चाहिए कि। पांडेल नाश्ते है कि ज्यादातर पिनोई दिन शुरू करने के लिए बांट नहीं सकते हैं। स्नैक्स आमतौर पर कॉफी, सोडा, या फलों के रस के साथ रोटी के कुछ स्लाइस होते हैं। एक महत्वाकांक्षी बेकर में इन दोनों उत्पादों को अपनी सूची में रखना चाहिए और वहां से विस्तार होगा।

वास्तव में, किसी भी असली पिनॉय को एक सुबह याद रखना चाहिए परिवार के साथ गर्म पेंडेल खाने, एक दोपहर दोस्तों के साथ अपनी बातचीत खाने या स्कूल में लंच बॉक्स खोलने का आश्चर्य और एक बड़े, नरम परख देखने के लिए।

फिलीपींस में, रोटी खाने के लिए नहीं हैं, ये एक परंपरा है

चरणों

फिलीपींस स्टेप 1 में एक बेकरी व्यवसाय प्रारंभ करें
1
व्यापार का अध्ययन करें
  • फिलीपींस स्टेप 2 में एक बेकरी बिजनेस प्रारंभ करें
    2
    एक बेकरी खोलने से पहले, आपको पहले रोटी सेंकना सीखना होगा बहुत से लोग इससे पहले इस बात को जानने के बिना कंपनी को खोलने की गलती करते हैं यह पके हुए किराया करने के लिए पर्याप्त नहीं है, आपको इस प्रक्रिया को भी जानना होगा ताकि आपके बेकरों को आप पर आदेश न दें।
  • फिलीपींस के चरण 3 में एक बेकरी व्यवसाय शुरू करें
    3
    प्रशिक्षण का एक महीना पर्याप्त है, खासकर यदि प्रशिक्षण कार्यक्रम जिसमें आपने साइन अप किया है जिसमें कई हाथों वाली गतिविधियां हैं, जिसका मतलब है कि आपको रोटी सेंकना पड़ेगी और न सिर्फ बैठकर, प्रदर्शन करें और प्रदर्शनों को सुनो। ऐसे कई प्रशिक्षण केंद्र और खाना पकाने वाले स्कूल हैं जो इस तरह के पाठ्यक्रमों की पेशकश करते हैं।
  • फिलीपींस स्टेप 4 में स्टार्ट ए बेकरी बिजनेस शीर्षक वाली छवि
    4
    हालांकि, सर्वश्रेष्ठ पाठ्यक्रम बेकरों द्वारा खुद को पेश किए जाते हैं। और पहले से कहीं ज्यादा, इन पाठ्यक्रमों को शुरुआती के लिए मुफ्त में पेश किया जाता है ताकि कंपनी के विपणन को मजबूत किया जा सके। अपने क्षेत्र में किसी भी बेकर से संपर्क करें और पूछें कि प्रशिक्षण कैसे काम करता है
  • फिलीपींस के चरण 5 में एक बेकरी व्यवसाय प्रारंभ करें
    5
    अन्य सभी व्यवसायों की तरह, मालिक को बेकरी की अगली पंक्ति पर होना चाहिए - सामग्री, विपणन, उत्पाद विकास और स्थानों का चयन करने से। आटा बनाने की तरह, अपने हाथों को गंदे होने से आपको बनावट महसूस हो जाएगा, चाहे वह नरम या बहुत शुष्क हो। यह बेकरी का काम करने और बढ़ने के लिए कड़ी मेहनत करेगी। यदि आप बेकरी को अपने दम पर छोड़ देते हैं, तो कुछ भी नहीं होगा। लेकिन अगर आप सक्रिय हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा क्या है।
  • फिलीपींस के चरण 6 में एक बेकरी व्यवसाय प्रारंभ करें
    6
    एक उपयुक्त स्थान खोजें
  • फिलीपींस 7 में स्टार्ट ए बेकरी बिजनेस शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    बेकरी की तरह एक खाद्य कंपनी मानव आंदोलन के बहुत सारे पर निर्भर करती है। ऐसे जगह की तलाश करें जहां लोग बाजार, स्कूल, अस्पताल, आवासीय क्षेत्रों के प्रवेश द्वार में या शायद उनके अंदर एक साथ आते हैं, जो लगभग 2000 घरों, बस टर्मिनल या ट्राइसिक टर्मिनल को देना चाहिए और अपने बेकरी की स्थापना वहाँ। पैदल चलने वाले आंदोलन क्षेत्रों में 400 कारें शामिल हैं आपके क्षेत्र में रहने वाले लोग लक्षित ग्राहक हैं
  • फिलीपींस स्टेप 8 में एक बेकरी बिजनेस शुरू करें
    8
    अपने ग्राहकों के साथ अपने उत्पादों को संरेखित करें
  • फिलीपींस के चरण 9 में एक बेकरी बिजनेस प्रारंभ करें
    9
    अगर आपकी बेकरी टोंडो में है, तो आपके उत्पादों को टोंडो के लोगों के अनुरूप होना चाहिए। सेब स्ट्रडेल या इतालवी रोटी या बेल्जियम के बिस्कुट की तरह पास्ता नहीं बनाते क्योंकि वे उन उत्पादों नहीं हैं जो टोंडो में खपत करते हैं। शॉपिंग मॉल के लिए ये विकल्प अधिक हैं नमक की रोटी, मोनै, स्वादिष्ट ब्रेड, संगममा आदि की कोशिश करें। ये उत्पाद हैं जो टोंडो में लोग नियमित रूप से परिचित हैं और उपभोग करते हैं इसके अलावा, ये उत्पाद हैं जो वे खरीद सकते हैं।
  • फिलीपींस के चरण 10 में बेकरी व्यवसाय शुरू करें
    10
    छोटे से शुरू करें
  • फिलीपींस के चरण 11 में एक बेकरी व्यवसाय प्रारंभ करें
    11
    छोटे से शुरू करना सबसे अच्छा है, खासकर यदि आप व्यवसाय में नए हैं। यदि व्यापार बढ़ता है, तो बाद में गिरावट आने की तुलना में विस्तार करना आसान होगा। उन उपकरणों के प्रकार और आकार को संरेखित करें, जिनका उपयोग आप उत्पाद के निर्माण के लिए करना चाहते हैं। याद रखिए, आप जितना भी बेच सकते हैं उतनी ज्यादा उत्पादन नहीं करना चाहिए।
  • फिलीपींस स्टेप 12 में एक बेकरी बिजनेस स्टार्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    12
    सही आकार के उपकरण खरीदें
  • फिलीपींस स्टेप 13 में एक बेकरी बिजनेस प्रारंभ करें
    13
    अगर आपके ओवन में केवल एक ही समय में 160 पैंडेसल इकाइयां बनी रहें तो आटे की थैली के लिए ब्लेंडर खरीद लें। आटे की एक बोरी आम तौर पर 1,880 यूनिट नमक रोटी के साथ 25 ग्राम प्रत्येक के साथ देता है। उपकरण विक्रेताओं के साथ तकनीकी सहायता प्राप्त करें बस एक के साथ व्यापार मत करो सबसे अच्छा प्रस्ताव और तकनीकी सहायता प्राप्त करें जो आप कर सकते हैं।



  • फिलीपींस स्टेप 14 में एक बेकरी बिजनेस प्रारंभ करें
    14
    उत्पाद निरंतरता बनाए रखें
  • फिलीपींस के चरण 15 में एक बेकरी व्यवसाय प्रारंभ करें
    15
    सुनिश्चित करें कि आपकी रोटी का स्वाद हर दिन एक ही है ग्राहक उनकी पसंद की रोटी खरीदने पर लौटते हैं जब वे लौटते हैं तो अलग स्वाद न दें, क्योंकि या तो वे शिकायत करेंगे या फिर वे वापस नहीं आएंगे।
  • फिलीपींस के चरण 16 में एक बेकरी बिजनेस स्टार्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    16
    शायद किसी भी खुदरा विक्रेता का सबसे महत्वपूर्ण पहलू अपने उत्पादों की गुणवत्ता है। बेकरी के कारोबार में, ब्रेड की गुणवत्ता ग्राहकों के बराबर होती है। "हमारी रोटी न केवल सस्ता है, यह बहुत अच्छी गुणवत्ता के साथ भी बनती है।" सामग्री से निर्माण की प्रक्रिया में, यह सुनिश्चित करें कि आपकी ब्रेड बेहतरीन तरीके से बनाई गई है
  • फिलीपींस के चरण 17 में एक बेकरी व्यवसाय प्रारंभ करें
    17
    अपने कर्मचारियों के लिए अच्छा होगा
  • फिलीपींस स्टेप 18 में एक बेकरी बिजनेस प्रारंभ करें
    18
    अपने कर्मचारियों की देखभाल करें और उन्हें उचित वेतन दें। यदि आपका कर्मचारी खुश है, तो वह आपके व्यवसाय का ध्यान रखेगा और सुनिश्चित करेगा कि ग्राहक भी खुश हैं। एक खुश ग्राहक हमेशा वापस आता है और अधिक खरीदता है। और आपको यह आश्वासन मिलता है कि आपका व्यवसाय बढ़ेगा
  • फिलीपींस स्टेप 1 9 में स्टार्ट ए बेकरी बिजनेस शीर्षक वाला चित्र
    19
    एक खुश कर्मचारी अधिक बिक्री पैदा करने की अधिक संभावना रखता है और किसी दूसरे की तुलना में बेहतर सेवा प्रदान करता है जो सुल्की हो जाता है। "आपको हमेशा अपने लोगों का प्रबंधन करना सीखना चाहिए सुनिश्चित करें कि वे नियमों और विनियमों का पालन करें, खासकर उत्पादों को संभालने के लिए प्रक्रियाएं। जैसे-जैसे हम खाद्य उत्पादन में शामिल हो जाते हैं, हम इस शाखा की नाजुक और संवेदनशील प्रकृति से ज्यादा जागरूक हो जाते हैं। ठीक से प्रबंधित कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कार्यस्थल में एक कुशल आवाजाही भी है। "
  • फिलीपींस के चरण 20 में एक बेकरी बिजनेस स्टार्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    20
    इसकी कीमत के बारे में सोचो
  • फिलीपींस स्टेप 21 में एक बेकरी बिजनेस शुरू करने वाला चित्र
    21
    उत्पादों को प्रतिस्पर्धात्मक मूल्य की जानी चाहिए, लेकिन सबसे अधिक लाभप्रद लाभ मार्जिन उत्पन्न करना चाहिए। बड़ी मात्रा में कम मूल्य वाले उत्पादों को बेचकर, यह सोचने के लिए सामान्य हो सकता है कि कीमत इतनी महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन हर पैसा भी गिनना चाहिए याद रखें कि फिलीपींस सस्ते हैं, वे ग्रीनहिल्स जाने से पहले डिविज़ोरोस को प्राथमिकता देंगे।
  • 22
    अभिनव।
  • फिलीपींस स्टेप्स 23 में एक बेकरी बिजनेस स्टार्ट अटेंडेंट
    23
    अपने ग्राहकों से जानें: यदि आप प्रतियोगिता जीतना चाहते हैं तो लोगों की ज़रूरतों का ध्यान रखना जरूरी है रिकॉर्ड करें कि आप प्रत्येक हफ्ते बेचते हैं और लोगों की राय पूछते हैं। क्या काम करता है इसके आधार पर नए उत्पादों का विकास निरंतर नवाचार महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको लोगों को दिलचस्पी रखने की आवश्यकता है - और इस तरह - आपके पास वापस आ रहे हैं
  • फिलीपींस स्टेफे 24 में एक बेकरी बिजनेस स्टार्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    24
    उनके काम के बारे में कोई भी गंभीरता से नवाचार के मूल्य को जानता है। बेकरी उद्योग जैसे एक संतृप्त उद्योग में, नवाचार दूसरों से एक कंपनी को उजागर करेगा। "हालांकि हमारे प्रतियोगियों हमेशा [हमें और हमारे उत्पादों की निगरानी करते हैं], हम जो कुछ भी करते हैं, उनके साथ नवाचार करना जारी रखते हैं और उन्हें नया बनाते हैं।"
  • फिलीपींस स्टेप 25 में एक बेकरी बिजनेस स्टार्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    25
    अच्छी सेवा सफलता की कुंजी है
  • फिलीपींस स्टेप 26 में एक बेकरी बिजनेस प्रारंभ करें
    26
    नए और अभिनव उत्पादों को बनाना पर्याप्त नहीं है सेवा को भी सबसे अच्छा संभव होना चाहिए। "यदि लोग देखते हैं कि उनकी टीम सही वर्दी पहने है, तो स्वच्छता को नियंत्रित करें और अच्छी सेवाएं प्रदान करें, वे वापस आना चाहते हैं। कभी-कभी, यदि सभी उत्पाद समान होते हैं, तो ग्राहक एक बेकरी का चयन करेगा जो सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करता है
  • युक्तियाँ

    • आपको अपनी बेकरी शुरू करने के लिए लाखों की ज़रूरत नहीं है। छोटे से शुरू करें, बेकरियों के लिए कई अवसर हैं, जो कि फ्रैंचाइज़ी या सैन मिगेल मिल्स के कंबल पंडसेल जैसी साझेदारी की अनुमति देते हैं। वे एक कम लागत वाले व्यवसाय की पेशकश करते हैं जिन्हें फिलीपींस के लिए माना जाता है और इसके पास उपकरण, मुफ्त सहायता और साझेदारी की निगरानी भी होती है जो व्यवस्था को तैयार करने के कारण व्यापार से निपटने में आसान हो जाती है। 0916-131-4764 / 09 99-998-1553 पर कॉल करें और अपने कंबल पांडेस बेकरी बिजनेस को शुरू करें।
    • एक खोज करें पूछिए कि कौन सी 10 सर्वश्रेष्ठ ब्रेड हैं जो लोग बेकरी जाने पर चुनते हैं इस तरह, आप लागत कम कर रहे हैं और ग्राहकों के स्वाद को संतोषजनक भी कर रहे हैं।
    • आप एक बेकरी खोल नहीं सकते जब तक आप एक प्रसिद्ध चीनी कहने के बाद मुस्कान पसंद नहीं करते। याद रखें कि सकारात्मक विचार सकारात्मक परिणाम और नकारात्मक विचार, नकारात्मक परिणामों को आकर्षित करते हैं।
    • अपने कर्मचारियों को प्यार करो इस तरह आप अपनी सेवा में उनके प्रदर्शन का प्रतिबिंब देखेंगे। याद रखें कि यह सिर्फ पैसे के बारे में नहीं है, चीजें अच्छी सेवा के चारों ओर घूमती हैं
    • अपने व्यवसाय में लोगों की सेवा करने के बारे में जानने के लिए, एक ग्राहक के रूप में अपने आप को देखें आप का इलाज कैसे करना चाहेंगे? क्या ब्रेड आप खरीदना चाहेंगे? वे कैसे सेवा की जाएगी? कर्मचारियों का इलाज कैसे किया जाना चाहिए?
    • आपके पास बेकरी और दुकानों से पूछें, मूल्यों का निरीक्षण करें, आपके क्षेत्र में मौजूद बाज़ार का प्रकार। कैसे उनकी बिक्री कर रहे हैं? प्रतियोगियों की तुलना में आपका क्या लाभ है?

    चेतावनी

    • वर्तमान पर ध्यान केंद्रित न करें याद रखें कि यदि आपका व्यवसाय अच्छी तरह से नहीं जा रहा है, तो ठीक है, हम जब तक आप अपनी दृष्टि रखते हैं, तब तक जारी रखेंगे। अपने व्यवसाय पर एक नज़र डालें, आप किस चीज को बदलना चाहते हैं, आप अपनी बिक्री कैसे सुधार सकते हैं, खुद को? चार्ल्स हैनेल के अनुसार, सफलता का रहस्य, सेवा है। धीरज रखो

    आवश्यक सामग्री

    • कलम, कागज, थोड़ा कल्पना, भागीदारी, पैसा, इंटरनेट कनेक्शन, धैर्य, ध्यान, स्थिरता और प्रेम के लिए कंपनी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com