IhsAdke.com

कैसे एक सफल युवा उद्यमी बनने के लिए

सफल उद्यमी बनना एक बड़ी चुनौती हो सकती है लक्ष्यों को व्यवस्थित करके और शुरूआती पूंजी प्राप्त करके सफलता के लिए एक बहुत ही सटीक पथ निर्धारित करें। उद्यम को कड़ी मेहनत करके, अपने आप को एक अच्छी टीम के आस-पास और अपने उत्पाद या सेवा का नाम प्रसारित करके बढ़ाना। जब आप बड़े हो जाते हैं, व्यापार में या नए उद्यमों में आपकी आय को फिर से लगाएं।

चरणों

भाग 1
अपनी उद्यमी आत्मा की खोज

फूड स्टैम्पों की संख्या की गणना करें चित्र चरण 2
1
एक निजी सूची लें सफल उद्यमी बनने से पहले, आपको यह पता लगाना होगा कि क्या आपके पास सफल होने वाली हर चीज है क्षमता (ज्ञान और अनुभव), योग्यता (कौशल और स्वाद), और व्यक्तित्व (दृढ़ता और धीरज) के क्षेत्रों की तलाश करके अपनी ताकत और कमजोरियों का वास्तविक रूप से विश्लेषण करें। क्या आपके पास उद्योग में सफल होने का ज्ञान और अनुभव है जिसे आपने चुना है? क्या आप असफलता और कठिनाइयों को संभाल सकते हैं जो आप सफलता के लिए सड़क पर सामना करेंगे? अंत में, मूल्यांकन करें कि आपके पास व्यवसाय शुरू करने की वित्तीय क्षमता है या नहीं।
  • एक करोड़पति बनें चित्र 7
    2
    एक समस्या हल करने की स्थिति को अपनाना बहुत से लोग इस बात को पहचानते हैं कि वे क्या करना चाहते हैं या उन्हें उपयोगी उत्पादों की कल्पना करना चाहते हैं, लेकिन कुछ वास्तव में इसे वास्तविकता बनाने के लिए कदम उठाते हैं एक अच्छा उद्यमी बनने के लिए आपको समस्या हल करने वाले विचारों के साथ-साथ दुनिया को देखना शुरू करना होगा। इस तरह के सवालों का जवाब देकर इस व्यवहार को सुदृढ़ करें:
    • आप किस प्रकार की सामग्री को इंटरनेट पर खोजना चाहेंगे?
    • आप किस प्रकार के खेल खेलना पसंद करेंगे?
    • क्या कोई ऐसा उत्पाद या सेवाएं हैं जो आपको सड़क पर रहने वालों को खिलाने में मदद कर सकती हैं?
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह से जाते हैं, आपको समस्याओं की पहचान करने और समाधानों का सपना देखकर शुरू करना चाहिए। सभी विचारों को लिखें, चाहे वे कितने पागल लगते हों
  • जानबूझकर चरण 10 होनी वाली छवि
    3
    अपने आप को अनुमति दें रचनात्मक होना. काम शुरू करने से पहले आपको प्रेरणा दिलाने के लिए कुछ समय निर्धारित करना होगा। रचनात्मकता को प्रवाह करने की अनुमति देने के लिए अपने दिन में एक समय व्यवस्थित करें, चाहे आप चलने के लिए बाहर जा रहे हों, एक छोटे से कोने में एक किताब पढ़ रहे हों, या निशाने पर चलने के लिए छोड़ें। अपने आप को मौन में जीवन को ध्यान देने की अनुमति दें, प्रतिबिंबित करें और सोचें कि एक अच्छा उद्यमी कैसे बनें
    • सक्रिय रहें और एक घंटे से ज्यादा के लिए एक ही स्थान पर बैठें। नियमित शारीरिक गतिविधि - दिन में कम से कम 30 मिनट - शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि एक प्रकाश चलना आपको अधिक रचनात्मक बनाने में मदद कर सकता है।
  • एक भर्ती एजेंसी का चयन शीर्षक से चित्र चरण 12
    4
    दूसरों से जानें अन्य सफल युवा उद्यमियों की कहानियों का अध्ययन करें इस बारे में सोचें कि आप अपने नए प्रयासों में अपने विचारों, विधियों और तकनीकों का लाभ कैसे उठा सकते हैं। किताबों और लेखों को पढ़ें, और ऐसे लोगों के साथ व्यक्तिगत संपर्क की तलाश करें उनके आस-पास, आपको सीखने, बढ़ने और सफलता हासिल करने के तरीके को देखने में मदद करेगा।
    • अन्य उद्यमियों से सीखने के अलावा, कर्मचारियों और सहकर्मियों से प्रतिक्रिया के लिए पूछें
    • अपने व्यवसाय को कैसे विकसित किया जाए, यह जानने के लिए मित्रों, सहयोगियों और सफल अधिकारियों से सलाह लें।
  • पर्यावरण संरक्षण को बचाने के लिए नामित चित्र कदम 54
    5
    जुनून के साथ लाइव जीवन सफलता केवल तभी आएगी जब आप इस परियोजना में विश्वास करते हैं आपकी ऊर्जा संभावित निवेशकों और भागीदारों को प्रोत्साहित करने के लिए जिम्मेदार होगी, जो कंपनी के विकास में मदद करेगी।
    • आपके जुनून दूसरों की उद्यमशीलता की भावना को प्रेरित कर सकते हैं एक कारण ढूंढें जो आपको ले जाये और पता करें कि उसकी सहायता करने के लिए कैसे लड़ें। उदाहरण के लिए, यदि आप व्हेल को सहेजना चाहते हैं, तो हो सकता है कि आप एक ऐसे आवेदन का निर्माण कर सकें जो कि इन जानवरों की आबादी की निगरानी करें या दुनिया भर में होने वाले अवैध सेनानियों को फैलाने में मदद करे।
  • छवि ज्ञात चरण 3 पर जाएं
    6
    कुछ जोखिम लें दुनिया में सबसे सफल कंपनियों को यह नहीं मिला, जहां वे बिना किसी जोखिम के आए। एक उद्यमी के रूप में, आपको गणना जोखिम लेने की जरूरत है!
    • उदाहरण के लिए, आप एक खोज उपकरण बनाने का निर्णय ले सकते हैं, हालांकि पहले से ही बहुत से उपलब्ध हैं। यदि आपको लगता है कि आपकी सेवा दूसरों की तुलना में बेहतर है, तो आगे बढ़ें!
    • जाहिर है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पागल होना चाहिए। एक सेवा विकसित करने या एक नई दुकान खोलने से पहले अच्छी तरह से अध्ययन करें।
  • भाग 2
    आरंभ करना

    पिक्चर शीर्षक से सेट अर्थपूर्ण लक्ष्य चरण 4
    1
    लक्ष्य निर्धारित करें आप क्या करना चाहते हैं और आगे बढ़ने के बारे में सोचें आपका लक्ष्य महान या सरल हो सकता है, जो भी हो सड़क बच्चों की मदद करना चाहते हैं बेहतर जीवन है? आबादी के लिए अधिक फैशन या भोजन विकल्प उपलब्ध करना चाहते हैं? जो कुछ भी! महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके लक्ष्यों की पहचान करना
    • अल्पकालिक लक्ष्य बनाना हमेशा एक अच्छा विचार है प्रत्येक सप्ताह या महीने के लिए कम से कम तीन छोटे लक्ष्यों को सेट करें, जैसे "पिछले हफ्ते की बिक्री में सुधार करें" या "दो महीने की अवधि में एक नया निवेशक प्राप्त करें"।
    • अल्पकालिक लक्ष्य "उप-गोल" के रूप में सबसे अच्छा काम करते हैं जिनकी उपलब्धियां एक बड़ा, दीर्घकालिक लक्ष्य तक पहुंचती हैं। लघु और मध्यम अवधि के लक्ष्यों को प्राप्त करने से दीर्घकालिक सफलता प्राप्त की जाती है।
    • दीर्घकालिक लक्ष्य आमतौर पर कंपनी के मिशन या दृष्टि के रूप में कार्य करते हैं। उदाहरण के लिए, आपका अंतिम लक्ष्य "साओ पाउलो में सभी लोगों को बनाओ जो चश्मा पहनने के लिए चश्मा पहनने की ज़रूरत है।"
    • यथार्थवादी, सटीक, और संभावित लक्ष्य बनाएं
  • चित्र बनाओ एक बिक्री चरण 15
    2
    एक दर्शक और परीक्षण सेट करें विचार केवल काम करने पर ही भारी निवेश करना चाहिए। एक सरल डिजाइन के साथ शुरू करो! उदाहरण के लिए, यदि आप अपना खुद का रस या सोडा बना रहे हैं, तो घर पर उत्पादन शुरू करें और समुद्र तट पर या एक वर्ग में बेच दें। यदि आपने कुत्ते का इलाज किया है, तो दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए कुछ दान शुरू करें। प्रारंभिक चरण का लाभ लेने के लिए अपनी सेवाओं से फीडबैक प्राप्त करना और उन्हें अपने भविष्य की योजना में शामिल करना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास के बारे में सिखाओ चरण 8
    3
    एक व्यवसाय योजना बनाएं. यह एक रणनीतिक दस्तावेज है जो परिभाषित करता है कि आप कहां और कहां जाना चाहते हैं, कंपनी के इतिहास, संगठन और लक्ष्यों का वर्णन करते हैं व्यावसायिक योजना के विकास के लिए एक शुरुआती बिंदु के रूप में उद्यम के मिशन का उपयोग करें। अंतिम योजना का इस्तेमाल आपके व्यवसाय चलाने के लिए एक गाइड के रूप में किया जाना चाहिए और निवेश की तलाश में संभावित निवेशकों को दिया जाएगा।
    • मिशन का वर्णन है कि कंपनी रोज़मर्रा की जिंदगी में क्या करती है। उदाहरण के लिए, एक नींबू पानी के खड़े का मिशन "हम महान नींबू पानी बना सकते हैं" हो सकता है
    • यह विज़िशन आपको बताता है कि आप अभी और भविष्य में क्या हासिल करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, एक गैर-लाभकारी संगठन के लिए एक दृष्टि "हम जोओ पेसोआ में साक्षरता को 100% तक बढ़ा सकते हैं।" अपनी दृष्टि को वास्तविकता बनाने के लिए एक योजना का विकास करना
    • अपने उत्पाद या सेवा के लिए दर्शकों को स्वीकार करें इसके लिए कौन भुगतान करेगा? आप मुझे इसके लिए क्या भुगतान करना चाहते हैं? आप अन्य बाजारों में अपनी पेशकश को आकर्षक बनाने के लिए कंपनी कैसे बढ़ा सकते हैं? ऐसी समस्याओं की समीक्षा करें और अपनी व्यावसायिक योजना में निष्कर्ष शामिल करें
    • प्रतियोगिता के बारे में सोचो क्या आपके बाजार में हिस्सेदारी में वृद्धि या कमी होगी? क्या इसे आगे बढ़ाना संभव है? बाजार की उन्नत कैसे पता लगाने के लिए समान कंपनियों से एकत्र किए गए डेटा का उपयोग करें
    • आपकी व्यावसायिक योजना को भी विपणन समस्या से संबोधित करना चाहिए आप अपने उत्पादों या सेवाओं का विज्ञापन कैसे करेंगे? विज्ञापनों के लिए लक्षित ऑडियंस कौन होगा?
  • एक टैक्स आईडी नंबर चरण 1 प्राप्त करने वाला चित्र
    4
    कानूनी मुद्दे को तैयार करें व्यवसाय चलाने के विकल्प बहुत भिन्न हो सकते हैं और आपको कानून और करों से निपटने के लिए अपने व्यवसाय की संरचना को व्यवस्थित करने की आवश्यकता है, जो हमेशा वैधता में कार्यरत है। कुछ उदाहरण:
    • एक निगम एक सार्वजनिक कंपनी है जो शेयरधारकों द्वारा आयोजित शेयरों और निदेशक मंडल द्वारा निर्देशित है। आमतौर पर, केवल बहुत बड़ी कंपनियां निगम बन जाती हैं, क्योंकि व्यवसाय संरचना काफी जटिल है।
    • एक व्यक्तिगत माइक्रोएन्टरप्रोच आम तौर पर शुरू करने वालों के लिए सबसे अच्छा विकल्प यह केवल एक व्यक्ति द्वारा संचालित एक कंपनी है, जो निर्णय लेने में बहुत अधिक लचीलेपन प्रदान करता है, लेकिन जो इसे व्यवसाय की सफलता और वैधानिकता के लिए जिम्मेदार बनाता है।
    • एक समाज एक पेशेवर समझौता है जिसमें कंपनी के लाभ, निर्णय और रणनीतियों को विभाजित करने के लिए दो या अधिक पार्टियां समान निवेश के साथ मिलती हैं। जाहिर है, बस भरोसेमंद लोगों का एक भागीदार बन गया है।
    • एक सीमित भागीदारी निगमों और समाज के कुछ तत्वों को जोड़ता है यह सदस्यों द्वारा प्रबंधित कंपनी है, जिसके मुनाफे को विभाजित किया गया है, लेकिन भागीदारों के साथ ही स्वयं की भागीदारी के अलावा क्षतिपूर्ति के लिए जिम्मेदारी से मुक्त।
    • एक गैर-लाभकारी संगठन एक निगम की तरह है, लेकिन टैक्स छूट के बदले में सार्वजनिक सेवा करने के लक्ष्य के साथ चला जाता है
    • बाहर की जाँच करें संघीय सरकार की वेबसाइट कंपनियों के प्रकार और आपके व्यवसाय के पंजीकरण और कानूनी मुद्दे के साथ आगे बढ़ने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
    • आपको सीएनपीजे के साथ आपकी ओर से एक कंपनी को खोलने की आवश्यकता होगी।
    • का संदर्भ लें SEBRAE अपनी खुद की कंपनी शुरू करने के बारे में कुछ सुझाव और निर्देश प्राप्त करने के लिए
    • एक निर्णय लेने से पहले काम की दुनिया में विशेषज्ञता वकील से बात करो आपकी उम्र के आधार पर, आप खुद को एक व्यवसाय शुरू करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, जिसके लिए आपके माता-पिता या अभिभावकों की भागीदारी की आवश्यकता होती है। आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए पेशेवर से बात करें
  • भाग 3
    कंपनी शुरू करना

    एक पृष्ठभूमि की जाँच करें चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक निवेश प्राप्त करें अपना व्यवसाय शुरू करने का सबसे आसान तरीका है व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करना। आपकी व्यवसाय योजना में आपके व्यवसाय में निवेश करने के लिए मित्रों या परिवार के कुछ कारणों को शामिल करना चाहिए। जाहिर है, व्यक्तिगत संबंधों पर आधारित निवेश के लिए मत पूछो, क्योंकि असफलता दूसरे के साथ अपने संबंधों को नुकसान पहुंचा सकती है अपना विचार बताएं और लोगों को इसके बारे में उत्साहित करें।
    • एक और विकल्प है कि Catarse या Vakinha जैसे साइटों की मदद से एक आभासी सामूहिक वित्त पोषण करना है
  • पिक्चर शीर्षक से बनें एक करोड़पति चरण 15



    2
    एक पेशेवर ऋण प्राप्त करें अगर कंपनी जिसे आप खोलना चाहते हैं तो एक मोटी निवेश की आवश्यकता होती है, नए विचारों पर जोखिम लेने के लिए बैंकों और व्यावसायिक निवेशकों से मिलने के लिए अच्छा होगा।
    • उस व्यवसाय के आधार पर जिसे आप खोलना चाहते हैं, आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए नेशनल बैंक आपके लिए निवेश का एक स्रोत हो सकता है अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर डेवलपर चैनल पर जाएं।
    • आप उन कंपनियों को भी बदल सकते हैं जो युवा स्टार्टअप में निवेश करने के लिए तैयार हैं। अन्य स्वतंत्र उद्यमियों से बात करें और पता करें कि उन्हें शुरू करने के लिए धन कहाँ मिल गया है। अपने मौके के बाद भागो!
    • एक अन्य विकल्प एक व्यक्तिगत ऋण बनाने या अपनी बचत का उपयोग करना है, लेकिन कम ब्याज दरों को देखने के लिए सुनिश्चित करें ताकि भविष्य के नुकसान में समाप्त न हो।
    • यदि आप किशोर हैं तो व्यापार ऋण प्राप्त करना बहुत मुश्किल हो सकता है आपका सबसे अच्छा विकल्प है दोस्तों और परिवार के साथ ऋण प्राप्त करना जितनी जल्दी हो सके, एक क्रेडिट कार्ड प्राप्त करें और अपना व्यक्तिगत क्रेडिट बनाने के लिए इसे सही भुगतान करें
  • एक और राज्य चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक जगह चुनें आपके व्यवसाय की आपकी आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त स्थान की आवश्यकता है यदि आप स्टार्टअप बनाने जा रहे हैं जो अनुप्रयोगों का उत्पादन करता है, तो आपको बस एक साधारण कार्यालय की आवश्यकता होगी जिसे घर पर सुधार किया जा सकता है। यदि आप कपड़े का उत्पादन करने जा रहे हैं, दूसरी ओर, आपको भागों और सामग्री को तैयार करने और स्टोर करने के लिए एक गोदाम की आवश्यकता होगी।
    • अपने स्थानीय सिटी हॉल से संपर्क करें यह देखने के लिए कि आपके व्यापार के स्थान पर कोई सीमाएं हैं या नहीं।
    • अपने आप को बढ़ने की अनुमति दें कंपनी के लिए जगह चुनने पर, भविष्य के बारे में और उस माहौल में बढ़ने की संभावना के बारे में सोचें।
    • सुरक्षा, निकटता, जोखिम और अन्य कारकों के संबंध में कंपनी की जरूरतों का मूल्यांकन करें
    • यदि आप एक किशोरी हैं और कुछ स्थान किराए पर जा रहे हैं, तो अपने माता-पिता और संपत्ति के मालिक से कानूनी मुद्दों का निपटान करना अच्छा है। कुछ रियल एस्टेट कंपनियां जोखिम के कारण नाबालिगों के लिए अचल संपत्ति का पता नहीं लगाती हैं, इसलिए अपने माता-पिता या संरक्षक से पट्टा पर हस्तक्षेप करने और सहायता करने के लिए कहें, शायद इसके बजाय किराए पर।
  • एक अच्छा काम इंटरव्यू 10 कदम है शीर्षक चित्र
    4
    कर्मचारी किराया कंपनी तैयार हो जाने के बाद, आपको अपने लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कर्मचारियों की आवश्यकता हो सकती है। इंटरनेट पर और स्थानीय अख़बारों में विज्ञापन रखें, जिस प्रकार के पेशेवर की तलाश में हैं उन लोगों से पूछें, जो फिर से शुरू करने के लिए प्रस्तुत करें और समझाएं कि वे क्यों काम करते हैं कि वे सही व्यक्ति हैं।
    • साक्षात्कार में कई लोग उस स्थान पर किराया न करें जो मौके के लिए अच्छा लगे। यदि आप दो लोगों को किराए पर ले रहे हैं, तो आपको कम से कम 15 उम्मीदवारों का साक्षात्कार करने का प्रयास करना चाहिए।
    • यदि आप किशोर हैं तो अपने व्यवसाय के लिए कर्मचारियों को प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि कई लोग पेशेवर प्रबंधन में युवा लोगों के कौशल पर शक हैं। शायद आप कानूनी मुद्दों पर बहुत आत्मविश्वास को प्रेरित नहीं करते हैं, जो कुछ पेशेवरों को दूर करते हैं। जिम्मेदार और गुणवत्ता वाले कर्मचारियों को जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, एक गुणवत्ता व्यापार योजना तैयार करें और कंपनी के साथ कुछ उपलब्धियां प्राप्त करें, जैसे स्टार्टअप पुरस्कार जीतना या एक अच्छा लाभ मार्जिन पेश करना
  • होम पेज 3 में आर्टवर्क व्यवस्थित करें शीर्षक वाले चित्र
    5
    उपकरण प्राप्त करें कंपनी की जरूरतों के आधार पर, आपको उपकरणों में भारी निवेश करना पड़ सकता है, चाहे खरीद के साथ या पट्टों के साथ। कुछ मामलों में, आपके पास पहले से ही सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है
    • आप कंपनी के शुरुआती निवेश को कम करने के लिए उपकरण किराए पर कर सकते हैं। जैसा कि उद्यम बढ़ता है, हालांकि, किराए पर कटौती करने के लिए कुछ चीजें खरीदना अच्छा है। एक अन्य विकल्प अनुबंध के अंत में उन्हें खरीदने के विकल्प के साथ उपकरण पट्टे पर देना होगा।
    • दूसरा विकल्प दूसरा हाथ उपकरण खरीदने के लिए होगा जब कंपनियाँ उपकरण बोलती हैं या स्विच करती हैं, तो वे अक्सर पुराने सामग्रियों को बेचते हैं आपके व्यवसाय के आधार पर, शायद यह एक अच्छा विकल्प है
    • आप नए उपकरण भी खरीद सकते हैं यद्यपि यह विकल्प सबसे महंगी है, आपको अपनी ज़रूरतों को पूरा करना होगा और आपको किराये पर अतिरिक्त खर्चों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • यदि आप किशोर हैं, तो आपको किराए पर लेने के लिए माता-पिता या अभिभावकों की मदद से पूछना पड़ सकता है।
  • सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि 15 चरण
    6
    आपको आवश्यक सामग्री प्राप्त करें आवश्यक राशि कंपनी के प्रकार पर काफी निर्भर करती है। तत्काल और दीर्घकालिक में आवश्यक सामग्रियों की समीक्षा करें। फिर सामग्रियों के सबसे बड़े निर्माताओं की पहचान करें और अच्छे मूल्य निर्धारण करने वाले विक्रेताओं की तलाश करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक सलाद रेस्तरां खोलने जा रहे हैं, तो आपको सलाद, गाजर और अन्य सब्जियों के वितरकों को खोजने की ज़रूरत होगी जिन्हें अक्सर इस्तेमाल किया जाएगा। स्थानीय किसानों से संपर्क करें और पता लगाएं कि ऑर्डर कैसे करें।
  • चित्र बनाओ एक बिक्री चरण 14
    7
    व्यवहार में अपनी मार्केटिंग और बिक्री योजना डालें एक बार कंपनी चल रही है और चल रही है, अपनी व्यापार योजना का पालन करें विज्ञापन स्लॉट खरीदें, स्थानीय जमींदारों के साथ नेटवर्क करें, और योजना के अनुसार अपने दर्शकों को जीतने का प्रयास करें। फिर आपके द्वारा कार्यान्वित विपणन रणनीतियों की समीक्षा करें और देखें कि कौन काम कर रहा है। ग्राहकों के साथ बात करें कि वे आपके व्यापार के बारे में कैसे सुनाई हैं और अपनी मार्केटिंग रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सभी उत्तरों रिकॉर्ड करें।
    • सबसे महत्वपूर्ण, हमेशा, एक अच्छा उत्पाद या सेवा देने की कोशिश कर रहा है मुंह का शब्द मुफ़्त है और आपके व्यवसाय को आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • भाग 4
    कंपनी को विकसित करना

    पटकथा का शीर्षक है कंप्यूटर फ़ंक्शन चरण 5
    1
    लोगों को उत्साहित करना अपनी कंपनी को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का आनंद लें उदाहरण के लिए, व्यापार के बारे में बात करने के लिए YouTube पर एक चैनल बनाएं। आपका लक्ष्य अपने ब्रांड का निर्माण करना चाहिए और जिस तरह से यह ग्राहकों द्वारा देखा जाता है। यह महत्वपूर्ण है कि ब्रांड कंपनी के मूल्यों को साझा करता है।
    • एक ब्रांड बनाने के लिए, स्टोर काउंटर या सख्त व्यवसाय से परे ग्राहकों के साथ इंटरैक्शन बढ़ाने के लिए अच्छा है। उदाहरण के लिए, सामुदायिक भागीदारी सहित पड़ोस में आपकी कंपनी की मौजूदगी को मजबूत करने में मदद मिल सकती है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप नाश्ते के बाजार में हैं, तो बाजार के लिए एक नया विकल्प लॉन्च करने के बारे में, नए उत्पाद को समझाते हुए एक त्वरित वीडियो बनाने की कोशिश करें, दूसरों की टिप्पणियां और जहां यह पाया जा सकता है।
    • प्रचार और नए उत्पादों को बढ़ावा देने, सामाजिक नेटवर्क पर सक्रिय उपस्थिति रखें।
    • स्थानीय अखबारों और टीवी शो में विज्ञापन बनाने का यह एक अच्छा विचार है, जब तक आपके पास ऐसा करने की राजधानी नहीं होती है।
    • जैसा कि कंपनी बढ़ती है, आप इस के साथ मदद करने के लिए विपणक रख सकते हैं।
  • मनी ग्रोइंग सब्जियां चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    नियंत्रण में वृद्धि जैसा कि आपका व्यवसाय बढ़ता है और आप अपना व्यवसाय सुधारते हैं, आपको अपना व्यवसाय बढ़ाना होगा। यदि आप पेय पदार्थों के साथ काम करते हैं, तो अपने उत्पादों को बेचने के लिए स्थानीय कंपनियों के साथ व्यवस्था करें। यदि आप कपड़ों के साथ काम करते हैं, तो अपने टुकड़ों के स्थानीय स्टोरों के नमूने ले लो और देखें कि क्या वे आपके उत्पादों की पेशकश करने में रुचि रखते हैं। जिस तरह से आप व्यवसाय को बढ़ाते हैं वह व्यवसाय के प्रकार पर निर्भर करता है। बाजार पर जाने के बारे में सोचने के लिए कुछ चीजें:
    • कर्मचारियों या स्वयंसेवकों को किराया
    • समर्पित स्टोर खोलें
    • अधिक धन प्राप्त करें
    • अधिक घोषणाएं करें
    • वितरण नेटवर्क को बढ़ाएं
    • नई सेवाएं जोड़ें
  • चित्र शीर्षक से बाहर निकालना चरण 10 का शीर्षक
    3
    निवेश को रोकना न करें आपको कभी भी फंसने के बिना अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के नए तरीके तलाशना चाहिए। प्रारंभिक आय अर्जित करें और इसे विज्ञापन, उपकरण और सामग्री के रूप में कंपनी को लौटाएं।
    • एक अन्य विकल्प अन्य कंपनियों में अर्जित आय को फिर से निवेश करना होगा।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, अनावश्यक सामग्री के सामान पर कोई भी लाभ बर्बाद मत करो। अपने पैसे की अच्छी देखभाल करें
  • एक कांग्रेस के चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    कड़ी मेहनत करें व्यवसाय शुरू करना एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिसे कई बलिदानों की आवश्यकता है आप कितने जवान हैं इसके आधार पर, अपने अध्ययन के साथ अपने व्यवसाय को सामंजस्य करना बहुत मुश्किल हो सकता है, जिससे यह काम शेड्यूल तैयार करना बहुत आवश्यक हो जाता है।
    • उदाहरण के लिए, अपना उद्यम बनाने के लिए सुबह 6 से 8 बजे के बीच दैनिक शेड्यूल को अलग करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक करोड़पति बनें चरण 1
    5
    भविष्य के लिए योजना अपनी निजी जिंदगी और आपकी कंपनी के भविष्य के बारे में सोचो अपने आप से रोज़ाना पूछो अगर आप कंपनी को बनाए रख रहे हैं और अपने जीवन को यथासंभव बेहतरीन तरीके से पालन कर रहे हैं। यदि हर दिन आज की तरह हो, तो कुछ सालों में अंतिम परिणाम क्या होगा? क्या आपके कार्यों का दूसरों और दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है?
    • यदि आप कुछ ध्यान देते हैं, तो सक्रिय रहें और सकारात्मक परिवर्तन करने का प्रयास करें। याद रखें कि सफलता का मतलब केवल इतना पैसा नहीं है, लेकिन व्यक्तिगत पूर्ति और संतुष्टि होने पर
  • चित्र शीर्षक नेटवर्क मार्केटिंग चरण 10 में सफल रहा
    6
    हमेशा अनुकूलन के लिए तैयार रहें यदि आपकी कंपनी बंद नहीं होती है, तो पता है कि नुकसान उठाने और आगे बढ़ने का समय कब है। उस अन्य शाखा को ढूंढने का अवसर उठाएं जो काम कर सकती है और उस पर अपने निवेशों को ध्यान केंद्रित कर सकता है।
    • यदि आपको अपना व्यवसाय मॉडल संशोधित करने की आवश्यकता है, तो फोकस बदलने के लिए अपनी टीम के साथ काम करें
    • अगर कंपनी को अप्रत्याशित दर से बढ़ता है, तो कर्मचारियों को काटने, दुकानों को बंद करने या वापस न देने वाले उत्पादों पर छूट देने पर इसे कम करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • जल्दी और हमेशा नए अवसरों की तलाश करें।
  • युक्तियाँ

    • वर्षों में भुगतान और बकाया करों के सटीक रिकॉर्ड रखें। संघीय आय के साथ ऋण निपटाने की बात आती है तो विस्तृत लेखांकन रिकॉर्ड रखना बहुत महत्वपूर्ण है यदि यह आपके लिए बहुत जटिल है, तो एक अकाउंटेंट किराए पर लें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com