IhsAdke.com

काम पर कैसे खुश रहें

काम पर आधे से अधिक दिन खर्च करना सामान्य है। जितने लोग अपनी नौकरी को जीवन का आनंद लेने के लिए केवल दायित्व के रूप में देखते हैं, उस वातावरण में खुश रहने के तरीके और उस सकारात्मक दृष्टिकोण का लाभ उठाते हैं। यदि आप एक दिनचर्या बना सकते हैं जो आपके सुबह और दोपहर शांत करता है, तो आप जल्द ही अपने काम में और आपके दिन-प्रतिदिन की बातचीत में उद्देश्य पायेंगे। यह लेख जानने के लिए पता करें कि क्या करना है

चरणों

भाग 1
दिन के दाहिने पैर पर शुरू

पिक्चर का शीर्षक है काम पर खुश रहो चरण 1
1
काम करने के लिए जाने से कम से कम एक घंटे तक जागो जल्दी घंटे से पहले अपने साथ कुछ समय का आनंद लें जितना बाकी कीमती है उतना ही आपको एक समय की आवश्यकता होती है जब आप आराम कर सकते हैं: नाश्ते खाएं, कुछ पढ़िए, चलना या थोड़ा जॉग करें या नियमित अधिकार पाने के लिए कुछ भी करें। कुछ भी उतना सुखद नहीं है जितना जानते हुए भी कि आपने काम करने के लिए पहले ही खुद का ध्यान रखा है।
  • इस बदलाव के लिए इस्तेमाल होने के लिए आधी आधे घंटे पहले आपको झूठ बोलना शुरू करना पड़ सकता है दिन के अंत में घर पर अपने समय का अनुकूलन करने की कोशिश करें ताकि आपको कुछ देर तक नहीं रहना पड़े। कोई बात नहीं, आप कितने थके हुए हैं, अगर आप टीवी के सामने अंत के घंटे के लिए झूठ बोलते हैं, तो संभवतः आप उपयोगी कुछ भी न किए बिना समय खो देंगे
  • काम शीर्षक पर खुश रहो चित्र 4 चरण
    2
    अच्छी तरह से पोशाक यदि आप घर को साफ और काम के लिए तैयार छोड़ देते हैं, तो आपके लक्ष्यों को पूरा करना आसान होगा। यदि आप ऐसे वातावरण में काम करते हैं जहां हर कोई एक समान पहना जाता है, तो नज़र में बहुत अधिक निजी विवरण जोड़ने के बारे में चिंता न करें। फिर भी, एक शॉवर ले लो, अपना चेहरा और बालों को धो लें, और पूरे के रूप में उपस्थिति का ध्यान रखें। यह न केवल लोगों से अधिक सम्मान को आकर्षित करेगा, बल्कि आगे के दिन के बारे में आपको और अधिक उत्साहित भी करेगा।
    • यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही थक गए हैं, तो आप अपना दिन शुरू करने के लिए अधिक तैयार होंगे यदि आप ड्रेस अप करें और अपने आप को आईने में आएँ।
  • चित्र शीर्षक 1015287 3
    3
    घर पर अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को छोड़ दें कड़ी मेहनत के कारण काम पर खुश रहना पड़ सकता है जब आप किसी विवादास्पद लड़ाई के बारे में चिंतित हैं, आपकी मां के स्वास्थ्य, या आपकी शादी के लिए आखिरी मिनट की योजनाएं, आपको उन व्यक्तिगत मुद्दों को रिकॉर्ड से दूर रखना सीखना चाहिए। इन सभी समस्याओं को रोकने के लिए प्रतिबद्ध - जब तक वे नहीं हैं बहुत महत्वपूर्ण है - और ऐसा दिन हमेशा की तरह लेते हैं।
    • आपकी व्यक्तिगत समस्याओं को दूर करना अच्छा हो सकता है, आपको काम में और अधिक समर्पित करने में मदद मिलती है, क्योंकि यह आपको अपने रास्ते में एक बाधा के बजाय एक शरण के रूप में देखेगा।
    • काम के दौरान अपनी कुछ समस्याओं को हल करने का प्रयास न करें कॉल करने के लिए छोड़ें और घर आने के बाद आवश्यक ईमेल भेजें या, यदि कोई आपातकाल है, तो दोपहर के भोजन के समय में अंत में, हर चीज में सामंजस्य स्थापित करने की कोशिश मत करो, क्योंकि आप और भी अधिक तनाव और हल करने के लिए चिंतित होंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक है काम पर खुश रहो चरण 5
    4
    कम से कम दस मिनट पहले काम पर पहुंचें जल्दी और अपने बाएं पैर के साथ शुरू करने से बचें, या सेवा में आपका दिन कम चुप और प्रसन्न होगा यदि आप देर से आते हैं, तो आप एक डोमिनो प्रभाव पैदा करेंगे, यह महसूस करते हुए कि आपके पूरे दिनचर्या में बाधा आ गई है। ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए, अपने कार्यक्रम के आधार पर सामान्य से कम से कम 15 मिनट (या अधिक) के लिए घर छोड़ दें। उतना जितना आप हर दिन देर से कुछ मिनट पाने के साथ भाग ले सकते हैं, वास्तव में, आप वहां वास्तव में खुश होने की संभावनाओं को समाप्त करने जा रहे हैं।
    • अपने मालिकों और सहकर्मियों के साथ अच्छे रिश्ते का निर्माण करें क्योंकि यह काम के माहौल में आपकी खुशी पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है। यदि आप देर से होने की आदत में हैं, तो लोग सोचेंगे कि आप मैला हैं और इस प्रकार आपकी कंपनी से बचें
  • पिक्चर का शीर्षक है काम पर खुश रहो चरण 6
    5
    जैसे ही आप पहुंचें, आपके सहकर्मियों को नमस्कार करें। आप इन लोगों के साथ एक तात्कालिक संबंध बना सकते हैं, सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ वर्चस्व के अलावा। यहां तक ​​कि अगर आप जोर दे रहे हैं, तो जल्दी या चिढ़ में, खुद को अलग करना आपकी समस्याओं का उत्तर नहीं है। अच्छा हो, भले ही आपको खुद को थोड़ा जबरदस्ती करना पड़े।
    • सेवा में जल्द से जल्द आने की नोक मत भूलो (उपरोक्त) इस अग्रिम का एक अन्य लाभ आपके सहकर्मियों के साथ एक कनेक्शन बनाने में सक्षम है, काम से पहले एक बातचीत को फेंकने के लिए। यदि आप हमेशा देर से आते हैं, तो आपको उनको नमस्कार करने का समय नहीं होगा।
    • अगर आप लोगों को बधाई न देते हैं या सीधे अपने कमरे में जाते हैं, तो लोग सोचेंगे कि आप असामाजिक हैं, भले ही यह ऐसा नहीं है।
  • भाग 2
    अपने काम को आसान बनाते हुए

    पिक्चर का शीर्षक है काम पर खुश रहो चरण 11
    1
    ग्रहणशील कार्य वातावरण बनाएं अपनी मेज या कमरे को व्यवस्थित करने के लिए पता करें कि सब कुछ क्या है और कुछ समय की तलाश में बर्बाद नहीं है। यदि आप चाहें, तो दिन, अगले सप्ताह, महीने के अंत में, क्या करें, के मामले में सब कुछ व्यवस्थित करने के लिए एक फ़ाइल या फ़ोल्डर का उपयोग करें। इस संगठन को करने के लिए प्रतिदिन दस मिनट अलग करना आपकी खुशी पर बड़ा असर डाल सकता है, जिससे आपको अधिक आराम और कम तनाव हो सकता है।
    • यदि संभव हो, तो अपने कक्ष, अपने कमरे में रहने वाले या अपने कार्यालय को पौधों, मित्रों और रिश्तेदारों की तस्वीरों और अन्य निजी वस्तुओं को स्थानांतरित करें जो अंतरिक्ष को अधिक आकर्षक और आरामदायक बनाते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक है काम पर खुश रहो चरण 13
    2
    पहले साधारण कार्य पूरा करें सबसे तत्काल और सरल मैचों का जवाब दें और फिर बाकी मेल को "जरूरी", "सप्ताह के अंत में उत्तर" आदि जैसे कुछ में वर्गीकृत करें। समय पर अंतिम रूप से प्रत्येक परियोजना में उपलब्धि की भावना उत्पन्न होती है, जो बदले में, खुशी लाती है
    • कॉल करना या एक तत्काल ईमेल भेजने जैसे सरल कार्य समाप्त करने के लिए लपेटें न करें आप बाकी दिन के लिए शांत हो जाओगे
  • पिक्चर का शीर्षक है काम पर खुश रहो चरण 15
    3
    आप जो भी काम करते हैं, सरल या जटिल पर गर्व महसूस करते हैं। यदि आप व्यावसायिक व्यवहार प्रदर्शित करते हैं, तो आपको सहयोगियों और मालिकों से प्रशंसा और मान्यता प्राप्त होगी - उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा रेस्तरां में जाने के रूप में कुछ सुखद। आपके द्वारा किए गए हर चीज पर भी गर्व होना, इसके साथ-साथ आपके आस-पास के लोगों के प्रभाव भी हो सकते हैं। सभी को प्रशंसा और सिद्धि की भावना से खुश होना पसंद है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको अपना काम नीरस लगता है, तो किसी चीज़ को आप एक साधारण पहलू (जैसे कि समय पर रिपोर्ट) या अंतिम उत्पाद (उदाहरण के लिए एक वास्तुशिल्प परियोजना) के बारे में दावा कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से खुश रहें कार्य चरण 16
    4
    सम्मान के साथ अपने ग्राहकों या ग्राहकों का इलाज करें उनकी मदद करें ताकि वे सेवा प्रदान करने के लिए अपनी आभार व्यक्त कर सकें। सभी को उपयोगी महसूस करना पसंद है और जब वे केवल "अपना काम करने" के लिए प्रशंसा करते हैं या आगे बढ़ने के लिए खुश होते हैं किसी भी प्रकार के काम के माहौल में - कार्यालय, रेस्तरां आदि "कठोर या अभिमानी होना सही नहीं है अपनी हताशा और अधीरता का आपके आस-पास के लोगों पर नकारात्मक प्रभाव न होने दें या चीजें केवल बदतर हो जाएंगे अंत में, अपने सहकर्मियों के साथ भी सकारात्मक संबंध बनाएं।
    • दूसरी तरफ, यदि आपको किसी के द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है, तो संतोष की भूमिका निभाने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें यदि आप अधिक रोगी रहने की कोशिश करते हैं और अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से नियंत्रित करते हैं, तो काम पर आपके पूरे व्यवहार में बेहतर बदलाव आएगा।
  • छवि शीर्षक 1015287 10
    5
    काम पर शारीरिक रूप से सक्रिय रहें उतना जितना आप अपनी मेज पर फंसकर महसूस करते हैं या पूरे दिन एक स्थिति में, काम पर अधिक शारीरिक गतिविधि करने के कई तरीके हैं और इस प्रकार अधिक सक्रिय और खुश हो जाते हैं। काम करने के रास्ते पर चलें: चलना या बाइक या एक रास्ता ढूंढें जिसमें अधिक आंदोलन शामिल है, भले ही आप बस स्टॉप पर जाएं जब आप पहुंचें, तो निम्नलिखित करें:
    • लिफ्ट को सीढ़ियों से बदलें
    • यदि आपको किसी सहकर्मी से बात करनी है, तो ईमेल भेजने के बजाय अपने कमरे में जायें
    • कार्यालय से आधे समय में निकल जाओ और सड़क पर एक कॉफी खरीदो
    • दोपहर के भोजन के बाहर जाओ
    • अपने पैरों से काम करते समय अधिक कैलोरी जलाने के लिए उठाए गए टेबल, कुर्सी खरीदें
  • छवि शीर्षक 1015287 11
    6
    ब्रेक ले लो हर अच्छे कार्यकर्ता को समय-समय पर ब्रेक लेने की जरूरत है ताकि वह प्रत्येक फ़ाइल के अंत तक दमित या कैद महसूस न करे। अध्ययन हर 90 मिनट के अंतराल की सलाह देते हैं। ऐसे समय में, कंप्यूटर (या अपने काम के उपकरण) से दूर चले जाते हैं और अपनी आंखों, खिंचाव, चलना, किसी को कॉल करने या बस चारों ओर घूमने के लिए दस मिनट अलग करें इन अवसरों का लाभ उठाने के लिए जब भी आपको खुशी मिलती है
    • अगर किसी कार्यालय में काम करना है, तो कम से कम एक या दो बार (यदि संभव हो तो) भवन छोड़ दें। एयर कंडिशनर, फ्लोरोसेंट रोशनी, और क्यूबिकल्स में फंसने की भावना आपको बल्कि मूडी बना सकती है। तो ताजा हवा में सांस लेने के लिए एक खुले स्थान पर जाएं और कार्यालय के घंटों के दौरान अब और फिर धूप में धूप लें।
  • पिक्चर का शीर्षक है काम पर खुश रहो चरण 12
    7
    एक ही समय में कई कार्य करने से बचें जितना ज्यादा इस मल्टीटास्किंग की भावना के उत्पादकता में वृद्धि होती है, अध्ययनों से पता चलता है कि इस तरह के व्यवहार प्रतिउत्पादक हैं और प्रत्येक व्यक्ति के कार्य पर ध्यान केंद्रित करने से मस्तिष्क को रोकते हैं। अपना ईमेल खोलें - तत्काल संदेशों पर प्रतिक्रिया दें - परियोजना "ए" पर काम करना शुरू करें - फिर "बी" आदि की रिपोर्ट करें। यदि आप अपनी सूची से व्यवस्थित रूप से आइटम को पूरा करना चाहते हैं यदि आप केवल पांच चीजों को आधे में ही कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप उनमें से एक या दो के मुकाबले कम उत्पादक महसूस करेंगे तो
    • दिन की शुरुआत में एक टू-डू सूची को इकट्ठा करें और अपने द्वारा पूर्ण किए गए आइटम को पार करें। इस प्रकार, आप और अधिक उत्पादक और इसलिए खुश महसूस करेंगे।
    • बेकार ईमेल संदेशों को पढ़ने में समय बर्बाद मत करो। अपने इनबॉक्स को फ़िल्टर करें और दोस्तों से आपको कोई चुटकुले या ऐक्सिक्स हटा दें। अपने परिचितों को केवल अपने निजी खाते में इस प्रकार की चीज़ भेजने के लिए कहें यदि आप काम पर बहुमूल्य समय बर्बाद करते हैं, तो आप अधिक तनावग्रस्त और असंतुष्ट हो जाएंगे और ध्यान केंद्रित करने में असमर्थ होंगे।
  • भाग 3
    अपने सहकर्मियों के साथ बातचीत करना

    पिक्चर का शीर्षक है काम पर खुश रहो चरण 9



    1
    क्लिक्स बनाने न करें विशिष्ट सहयोगियों और मालिकों के साथ समूहों से बचने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है: कोई भी समस्या आपकी ऊर्जा को मिटा सकती है और सकारात्मक और खुश विचारों को बंद कर सकती है। प्रत्येक व्यक्ति के लिए अच्छा न हो, न केवल कुछ व्यक्तियों के साथ, या आप टीम के सदस्यों को अलग कर सकते हैं। क्लिक्स में, कोई भी दूसरों के खिलाफ हो सकता है किसी विशेष मंडली में फंसने के बिना अपने आस-पास के लोगों के साथ सभ्य होने की कोशिश करें - इस तरह, आप खुश रहेंगे
    • किसी समूह का हिस्सा महसूस करना कुछ समय के लिए संतोषजनक है - हालांकि, लंबे समय में यह आपके जीवन में अनावश्यक जटिलताएं पैदा कर सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक है काम पर खुश रहो चरण 10
    2
    प्रशंसा और आलोचना के सहयोगियों अपनी राय दें जब आपको लगता है कि आपके काम के परिवेश के कुछ पहलू में सुधार किया जा सकता है और कंपनी या आपके सहयोगियों ने कुछ अच्छी तरह से किया है इसके अलावा, सोचें: अगर आपको लगता है कि कंपनी में सब कुछ दोषपूर्ण था, तो आप उस पर काम नहीं करेंगे, है ना? सेवा की अच्छी बातें करने के लिए अधिक ध्यान देने के लिए आवश्यक होने पर स्तुति करें।
    • यदि आप केवल एक विशेष सहयोगी की ओर शिकायत करते हैं और एक नकारात्मक रुख दिखाते हैं, तो आपको खराब प्रतिष्ठा मिलेगी। अपने सहकर्मियों के साथ दोस्त बनाकर इस से बचें ताकि आप समस्याएं पैदा न करें और थोड़े ही, खुशी प्राप्त करें।
  • छवि शीर्षक 1015287 15
    3
    अपने सहयोगियों के साथ दोस्त बनाओ अध्ययनों से पता चलता है कि यह काम पर खुश रहने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। जितना ज्यादा आप सोचते हैं कि आपके पास पहले से ही दोस्त हैं जिनकी आपको ज़रूरत है, कार्यालय कर्मचारी को एक मौका दें- रोमांचित होने के लिए कि आप हर रोज मिलेंगे और पारस्परिक और व्यावसायिक संबंध बनाएंगे। बाहर बात करें, अच्छे रिश्तों की खेती करें, आदि। जितना जितना भी उतना ही सबसे अच्छा दोस्त नहीं हो सकता, आप उन लोगों के करीब पहुंच सकते हैं जो अधिक महत्वपूर्ण हैं।
    • सामाजिक बनाने के अवसरों का पता लगाएं: ब्रेक में सहकर्मियों के साथ कॉफी चलाएं या यदि संभव हो तो उनके साथ दोपहर का भोजन करें। अलग होने से बचें
    • यदि आपके पास काम पर लोगों के साथ संबंध हैं, तो आप इसे केवल दायित्व के रूप में नहीं मानेंगे। भाग्य के साथ, आप उस बिंदु तक भी पहुंच सकते हैं जहां आप अगले कारोबारी दिन की प्रतीक्षा कर रहे हैं, क्योंकि आप अपने सहकर्मियों के साथ दोपहर के भोजन के लिए बने रहेंगे!
  • पिक्चर शीर्षक रहो होप फॉर वर्क चरण 17
    4
    अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें यदि आप सहकर्मियों या ग्राहकों से बात करते समय अपने हथियार को पार करते हैं, तो आपको गलत तस्वीर मिल जाएगी और आपके संचार कौशल को अनजाने में अवरुद्ध कर दें। लोगों के करीब पहुंचने के लिए इन संचार अवसरों को खोलें और इस प्रकार खुश रहें। अपने सहयोगियों को खुले संकेत भेजकर, वे आपके साथ सकारात्मक बातचीत करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
    • अपने शरीर को सीधा करें और अपनी ठोड़ी को आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए रखें - सहकर्मियों के सम्मान को जीतने और खुश रहने के लिए कुछ आवश्यक है।
  • पिक्चर शीर्षक रहो काम पर हैप्पी काम चरण 8
    5
    हर कीमत पर नकारात्मक लोगों से बचें कौन केवल शिकायत करता है कि उनकी व्यक्तिगत और पेशेवर समस्याओं को विषैले है और काम के माहौल को कम छोड़ देता है। सकारात्मक, उत्साहित और आशावादी लोगों पर ध्यान दें अगर कोई सहयोगी इस सेवा के बारे में शिकायत करता है, उदाहरण के लिए, यह आपके विचार को प्रभावित करने में अंत हो सकता है सावधानी बरतें, लेकिन अपने आप को इससे प्रभावित न होने दें
    • गपशप मत करो यदि आप वास्तव में काम पर खुश रहना चाहते हैं, तो गपशप या अनावश्यक नाटक में शामिल न हो बस महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करें और आपको खुश कर दें। यदि वह गपशप की प्रसिद्धि प्राप्त करता है, तो स्थिति उसके पक्ष में प्रतिकूल हो सकती है, जो अच्छा नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक 1015287 18
    6
    अधिभार न करें काम पर खुशी का पीछा करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक सही समय पर "हां" और "नहीं" कहने में सक्षम होना है। जितना आप सहकर्मियों के पक्ष में करना चाहते हैं उतना जितना भी उतना ही होगा, अपनी खुद की भलाई छोड़ दें मालिकों और सहकर्मियों के साथ ईमानदार रहें जब आपको लगता है कि आपके पास पहले से बहुत ज़िम्मेदारियां हैं और अमानवीय वर्कलोड में कभी नहीं लेते हैं। इस तरह, आप खुश रहेंगे और कृपया अपने कार्यों को और अधिक सावधानी से करने में सक्षम होंगे, कृपया बिना प्रयास किए।
    • अगर आपको लगता है कि आप एक सहयोगी की मदद कर सकते हैं, लेकिन आप एक परियोजना के साथ समय-समय पर हैं, तो कहें कि आप अभी व्यस्त हैं और खुद को किसी अन्य समय में उपलब्ध कराएं।
  • भाग 4
    सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना

    चित्र शीर्षक पर रहो खुश रहो कदम 18
    1
    काम के हर दिन का सबसे ज्यादा करें यहां तक ​​कि अगर आप एक और स्थिति चाहते हैं और आप केवल दायित्वों को पूरा कर रहे हैं तो याद रखें कि आपको अभी भी अपने बॉस से रेफरल या संदर्भ पत्र की आवश्यकता होगी। इसलिए यदि आप एक खुश, प्रतिबद्ध कर्मचारी हैं जो गुणवत्ता मानते हैं, तो सफलता की संभावना अधिक होगी। यहां तक ​​कि अगर आप दुखी या निराशाजनक स्थिति से सामना कर रहे हैं, तो मुस्कुराहट करने का प्रयास करें कि एक मुस्कुराहट खुशी की भावना ला सकती है।
    • यदि आप काम के माहौल में खुशी पाने की कोशिश करते हैं तो आप एक चीज को याद नहीं करेंगे। दूसरी ओर, यदि आप अपने सहयोगियों के साथ बुरा, शिकायत या बहस महसूस करते हैं, तो यह निश्चित रूप से चीजों को बदतर बना देगा।
  • छवि शीर्षक 1015287 20
    2
    अपने काम में अर्थ ढूंढें सेवा में खुश रहने के लिए यह एक रहस्य है। किसी भी व्यक्ति को एनजीओ के अध्यक्ष होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह सोचने के लिए कि यह लोगों के जीवन में फर्क पड़ रहा है। शिक्षक, वेटर, अधिकारी, आदि - हर कोई एक कारण के लिए काम करता है, जो विद्यार्थियों, ग्राहकों, ग्राहकों और जैसी सहायता में मददगार हो सकता है। यदि आप जो भी करते हैं, उसे करने के लिए आपको कोई स्पष्टीकरण नहीं मिल सकता है, तो यह खुश होना बहुत मुश्किल होगा।
    • आप अपना काम उबाऊ खोज सकते हैं, और आप इसे व्यापक परिप्रेक्ष्य से नहीं देख पाएंगे। यदि आप एक शिक्षक हैं, उदाहरण के लिए, आप सबूतों और असाइनमेंट्स का मूल्यांकन करने के लिए बहुत अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं - भूलने की बात है कि आप बच्चों को साहित्य प्यार करने या गंभीर न्याय विकसित करने के लिए सिखा रहे हैं। आप क्या कर रहे हैं पर प्रतिबिंबित करने के लिए एक क्षण ले लो और उम्मीद है कि खुशी आ जाएगी।
  • छवि शीर्षक 1015287 21
    3
    अपने वेतन से ग्रस्त मत बनो उतना जितना आप सोचते हैं कि आपको थोड़ी कम हो रही है या उठने का समय है, आप उस तरह की सोच को अपने व्यवहार पर नियंत्रण नहीं कर सकते। आप दोपहर के भोजन के लिए बाहर जाना है, तो एक बर्गर और उनके सहयोगियों ने बराबर के साथ चिप्स के आधे घंटे के लिए नहीं लगता है कि काम करता है, तो आप इस तरह चीजों को देखने के शुरू, निराशा अवश्य जान जाएँगे। इसके बजाय, एक विस्तृत बजट को व्यवस्थित करें और अपने वास्तविक वेतन के बारे में सोचने के बिना अपने वेतन का एक अंश के रूप में रहें।
    • बेशक, अगर आपको लगता है कि आप जो नौकरी करते हैं तो आप इतनी मूल्यवान नहीं हैं, तो आप उस स्थिति में खुश होंगे जो अधिक भुगतान करता है और आपकी आवश्यकताओं के लिए अधिक अनुकूल है। यदि आपको लगता है कि आप इसके लायक हैं, तो आप बॉस को बढ़ने के लिए भी कह सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि इस सीमांत प्रतिशत वृद्धि से आपको बहुत ज्यादा खुशी नहीं मिलेगी
  • छवि शीर्षक 1015287 22
    4
    उन लोगों के बारे में सोचें, जिनकी आपको जरूरत है जब आप काम पर निराश महसूस करते हैं। अपने छात्रों, प्रतीक्षा कर्मचारी और वेट्रेस, कार्यालय सहयोगियों या अन्य व्यक्तियों पर गौर करें, जो आपके सहयोग पर भरोसा करते हैं। क्या होगा यदि आप एक दिन से चूक गए या जहाज छोड़ दिया? कई लोग पीड़ित होंगे और खो जाएंगे। अपने मौजूदा नौकरी के बारे में प्रश्न होने पर आपका मूल्य याद रखें
    • उन लोगों पर भी विचार करें जिनके बारे में आप यह समझने की आवश्यकता है कि यह पारस्परिक समर्थन और सहयोग के वातावरण में है।
  • छवि शीर्षक 1015287 23
    5
    अच्छी तरह से काम किया नौकरियों के लिए खुद को पुरस्कृत करें मानसिक स्वास्थ्य उत्पादकता के रूप में महत्वपूर्ण है अपने आप को पुरस्कृत जब आप कुछ कार्यों को पूरा तुम सच में, काम पर खुश होने देना चाहते हैं: बैठकों के बाद एक खुश घंटे निशान estressantes- दो वर्गों देने के बाद एक मिठाई खरीदने के complicadas- एक रिपोर्ट देने के बाद दस मिनट के साधारण समाचार साइटों पढ़ने पारित मुश्किल आदि दिन को समाप्त करने के लिए प्रेरित करें और अपने दिन-प्रतिदिन जीवन में उसका उपयोग करें।
    • ये पुरस्कार भी महसूस करते हैं कि दिन के अंत में कुछ अच्छा है। उदाहरण के लिए, यदि आप काम करने के बाद निर्धारित रोमांटिक रात का भोजन कर रहे हैं, तो आप अधिक ऊर्जावान और कुशल हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1015287 24
    6
    परिवार और दोस्तों के लिए समय बनाओ जितना आप व्यस्त हैं, उतना ही ज़रूरी है कि आपके पास सबसे करीब के लोगों के लिए अलग समय। जो लोग अपनी सारी ऊर्जा काम करते हैं या काम के बारे में शिकायत करते हैं, वे जीवन का आनंद नहीं ले सकते। मज़ा और दायित्वों के बीच एक स्वस्थ संतुलन के लिए अपने प्रयास में, अपने मित्रों में से एक खोजने के लिए और (फोन पर या व्यक्तिगत रूप से) परिवार के साथ संपर्क में कम से कम सप्ताह में एक बार - बाहर की दुनिया से कनेक्ट करने के। यह आपके जीवन में अधिक खुशी, प्रेम और कंपनी लाएगा
    • जब आप किसी दोस्त के कॉल को वापस करने के लिए बहुत व्यस्त हैं, तो जीवन के सबसे महत्वपूर्ण चीजों के लिए अधिक समय लेने के लिए आप कुछ ऐसा कर सकते हैं। आप संभवतः आधे घंटे का टीवी देख सकते हैं, फेसबुक के साथ टिंकर कर सकते हैं या अलाम घड़ी पर स्नूज़ बटन दबा सकते हैं, उदाहरण के लिए, अपने भावनात्मक और सामाजिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना
  • छवि शीर्षक 1015287 25
    7
    समझें जब चीजें काम नहीं कर रही हैं काम पर खुशी का पीछा करने के लिए असंख्य रणनीतियों हैं, लेकिन आप यह महसूस कर सकते हैं कि ऐसा करने के लिए और कुछ नहीं है हो सकता है कि वह सेवा में बेवजह हो गया हो- शायद वह समझ नहीं पा रहा है और वह क्या करता है उससे प्यार नहीं करता- हो सकता है वह थका और उदासीन हो। यदि आप इस निष्कर्ष पर आते हैं, तो आपके जीवन और आपकी स्थितियों के लिए और अधिक उपयुक्त कुछ तलाश करने का समय है
    • आज, सिद्धांतों की तुलना में अभ्यास में आसान काम करना आसान है। लेकिन खोज करने के लिए शुरू करने का मात्र कार्य आपको अधिक उम्मीद और सामग्री प्रदान कर सकता है।
  • चेतावनी

    • यदि आप कुछ हद तक एक नकारात्मक, क्रोधी और अनैतिक कर्मचारी हैं, लेकिन बदलना शुरू करते हैं, तो लोगों को अपने युवा, खुश संस्करण के लिए उपयोग करने में धीमा हो सकता है हार न दें और वह खुशी याद रखें - काम पर, घर पर, आदि। "यह आप पर निर्भर है।" सब के बाद, खुशी एक रवैया और एक सचेत निर्णय है। सही विकल्प बनाओ!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com