IhsAdke.com

कार्य पर एक अच्छा दिन कैसे लें

काम की माहौल में विभिन्न समस्याएं और गड़बड़ी आपको अपनी एकाग्रता खो सकती है। ऐसा होने पर, आपका दिन केवल बदतर हो जाता है।

चरणों

चित्र शीर्षक में काम पर एक अच्छा दिन है शीर्षक चरण 1
1
जल्दी उठो कई लोगों के लिए, दिन के पहले 20 मिनट सबसे अधिक तनावपूर्ण होते हैं, और वे बाकी दिन के लिए अपनी ऊर्जा कम करते हैं। सामान्य से एक घंटे पहले उठो और जो भी आपको अधिक शांति से करने की आवश्यकता है आपका लक्ष्य आधे घंटे के शुरूआती घर से बाहर निकलना है
  • चित्र शीर्षक में काम पर एक अच्छा दिन है शीर्षक चरण 2
    2
    नाश्ता न छोड़ें दूध के साथ अनाज का एक कटोरा खाएं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने लोग यह मानते हैं, भोजन छोड़ने से वजन घटाने का कोई कारण नहीं है। जई, रास्पबेरी या केले के साथ अनाज खाएं
  • काम पर एक अच्छा दिन शीर्षक शीर्षक चित्र चित्र 3
    3
    अपना दिन अच्छी तरह से तैयार, साफ और अपने चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ शुरू करें अपने कपड़े रात से पहले खर्च करें दाढ़ी या मेकअप (महिलाओं के लिए) जब लोग आपके साथ बेहतर तरीके से व्यवहार करते हैं, तो आपका दिन बेहतर होता है - जब आप अच्छे लगते हैं तो यह घटित होने की संभावना बढ़ जाती है।
  • चित्र शीर्षक में काम पर एक अच्छा दिन है शीर्षक चरण 4
    4
    काम पर आधे घंटे पहले आना। अब जब आप जल्दी हो गए हैं, तो आपके पास बिना चलने के काम करने का समय होगा। आपका बॉस यह देखकर प्रसन्न होगा, जो आपके बाकी दिन के तनाव को कम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में काम पर एक अच्छा दिन है शीर्षक चरण 5
    5



    अपने आधे घंटे के लाभ का उपयोग करें अपने दिन की योजना बनाएं अपनी कंपनी में नौकरी विवरण पढ़ें या एक नया कौशल सीखें यदि आप एक सॉफ्टवेयर प्रोजेक्ट प्रबंधित करते हैं, तो अब तक की गई प्रगति पर खुद को अपडेट करें। यदि आप खुदरा में काम करते हैं, तो यह टूटने पर बार कोड मशीन को ठीक करने का तरीका जानें।
  • काम शीर्षक पर एक अच्छा दिन काम शीर्षक चरण 6
    6
    जब कोई आपसे कुछ पूछता है, व्यक्ति को सुनने के लिए एक क्षण ले लो अनुरोध का एक नोट बनाओ इन नोटों को एक दिन में चार बार देखिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं भूल गए हैं
  • चित्र शीर्षक में काम करते हुए एक अच्छा दिन है शीर्षक 7
    7
    परेशान न करें या थोड़ी सी बातें भी करें, क्योंकि यह आपके दिन को और अधिक अप्रिय बनाता है। अप्रत्याशित और अप्रत्याशित चीजें होती हैं, जीवन ऐसा ही होता है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके साथ कैसे निपटें। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में अपने पर्यवेक्षक से बात करते हैं और इसे सभी को हल करने के लिए एक योजना की योजना बनाते हैं। समाधान लें, समस्याएं नहीं।
  • काम शीर्षक पर एक अच्छा दिन काम शीर्षक चरण 8
    8
    मुखर रहें, लेकिन संघर्ष से बचें। किसी अन्य व्यक्ति की प्रेरणा के साथ ही संघर्ष बनाने के उनके इरादों को समझकर, आप पारस्परिक रूप से स्वीकार्य समाधान पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति को जल्दी छोड़ना और एक तिथि पर जाने की इच्छा रखने के लिए, स्वार्थी रूप से कार्य करना हो सकता है। फिर भी, एक संघर्ष में असंतोष पैदा हो सकता है - उचित समाधान खोजने की कोशिश करना बेहतर है। उदाहरण के लिए, आप इसके लिए अभी काम कर सकते हैं, और अगले शुक्रवार को अपने स्थान पर इसे छोड़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में काम पर एक अच्छा दिन है शीर्षक 9
    9
    समय पर घर लाने की योजना बनाएं सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी कार्यों को पूरा करने के लिए आधे घंटे तक पूरा करें यदि आप काम की मात्रा की वजह से हर दिन देर से रुकते रहते हैं, तो अगले दिन कुछ चीजें छोड़ना बेहतर होगा। संचित काम की मात्रा के बारे में चिंता न करें- केवल एक चीज जो वह बताती है उसके लिए एक और व्यक्ति को किराए पर रखने के लिए उसके मालिक की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • सही कार्य के साथ अपने कार्यदिवस का सामना करें अच्छे लोगों के लिए आपका प्रयास क्या करता है? क्या आपकी लेखा सेवा अस्पताल में डॉक्टरों के बीच अधिक सहयोग बनाए रखती है? क्या समाचार पत्र आप बुजुर्ग और समुदाय के बीच एकमात्र बंधन देते हैं? एक विकल्प प्रतिस्पर्धी सूट के बारे में सोचने के लिए है आज कौन सी कंपनी खड़ी होगी? आप अपने प्रतियोगिता को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए क्या कर सकते हैं?
    • जिस रवैए के साथ आप चीजों के सामने जाते हैं, वे बहुत से लोगों को सोचते हैं। यद्यपि दो मोटर कौशल हैं, गिटार बजाते हुए अपने दांतों को ब्रश करने से ज्यादा मज़ेदार होते हैं। क्यों? हमारा मन हमें कुछ चीजें करने के लिए और भी प्रोत्साहित करता है (जैसा कि किसी बच्चे को कुछ जानने के लिए मजबूर किया जा सकता है)।
    • जब आप काम के माहौल में पहुंचते हैं तो हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करें यह आपको एक अच्छा दिन रखने में मदद करता है, और आपके सहयोगियों को दिखाता है कि आपके पास एक अच्छा दृष्टिकोण है।
    • अब जब आपके पास ऐसा करने का एक कारण है जो आप करते हैं, तो आपके आदर्शों को सही बनाने का समय आ गया है। इस तरह, सफलता आपके लिए एक दैनिक मिशन बन जाएगी।
    • अपनी नौकरी के उन पहलुओं का पता लगाएं जिन पर आप सबसे अधिक आनंद लेते हैं, और जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करने का प्रयास करें। जल्द ही, लोग कुछ कार्यों को "आपकी नौकरी" के रूप में देखना शुरू कर देंगे
    • एहसास है कि आप अपनी ज़्यादा ज़िंदगी काम कर रहे हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप जो भी करते हैं उसका आनंद उठाएं।

    चेतावनी

    • अगर आपको सुबह में कोई समस्या है, तो ऐसा मत करो कि आपको काम पर अच्छे दिन होने से रोक दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com