IhsAdke.com

ब्रैट आहार कैसे तैयार करें I

चावल, केला, सेब और टोस्ट पर आधारित आहार निश्चित रूप से आपके पाचन तंत्र में मदद करता है क्योंकि इससे आप इसे पकड़ लेते हैं अतिसार, साथ ही मतली और पाचन तंत्र की अन्य स्थितियों का इलाज इन खाद्य पदार्थों के सेवन के साथ किया जा सकता है। साल के लिए बीआरएटी आहार लोगों को बेहतर महसूस करने में मदद करता है इसलिए यदि आप या किसी अन्य व्यक्ति को पाचन तंत्र की समस्या हो रही है, तो यह एक मार्गदर्शिका है कि उस आहार को व्यवहार में कैसे लगाया जाए।

चरणों

बिराट आहार चरण 1 को तैयार करें शीर्षक वाले चित्र
1
एक केला पील केले को पोटेशियम और अन्य पोषक तत्वों से भर दिया जाता है जो आपके शरीर को आकार में बदल देता है! आप इसे कई तरीकों से भी खा सकते हैं
  • खोल के बिना पूरे खाओ यह सरल और स्वादिष्ट है!
  • मूंगफली का मक्खन के साथ एक केला सैंडविच बनाओ! एल्विस का पसंदीदा भोजन उसका भी बन सकता है - बस एक केला बना कर और सैंडविच पर डाल दिया। केला मूंगफली का मक्खन के साथ बहुत अच्छी तरह से मेल खाता है। यह स्वादिष्ट है! हालांकि, मूंगफली का मक्खन बेहद असहज पेट में दर्द या दस्त के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। तो, सावधानी से खाएं ब्रैट आहार का मतलब सरल होना है।
  • ब्रैट डाइट स्टेप 2 तैयार करें
    2
    कुक चावल चावल पेट के लिए सरल, हल्का और आसान है। एशियाई संस्कृतियों में, उदाहरण के लिए, यह भोजन हर समय खाया जाता है। यदि आप ब्राजील से बाहर हैं, तो उस स्थान पर जहां चावल की खपत आम नहीं है, इस अनाज को खोजने में मुश्किल हो सकती है। आपको चावल कुकर की भी आवश्यकता होगी
  • बिराट आहार चरण 3 तैयार करें
    3
    एपल्स हमेशा खोजने और खाने के लिए बहुत आसान होते हैं! वे विभिन्न रूपों में आते हैं
    • एक पूरे सेब खाओ या एक टुकड़ा काट।

    • सेब का रस पीते हैं यह पद्धति अतिसार वाले लोगों के लिए महान है सेब का रस पेट के लिए हल्का होता है, और जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते तब तक आप इसे थोड़ा पी सकते हैं।

    • एक स्वादिष्ट नाश्ते के लिए सेब! सेब के अंदर रस के बिना, यह फल अभी भी मीठा और स्वादिष्ट हो सकता है!



  • बिराट आहार चरण 4 तैयार करें शीर्षक वाले चित्र
    4
    टोस्ट खाने के लिए अच्छा है और बहुत आसान करना है। आप बस एक टोस्टर में रोटी डालते हैं और इसके लिए तैयार हो जाओ! हालांकि, सादे ब्रेड बहुत अच्छी तरह से काम करती है। अपनी पसंद के अनुसार एक चुनें (नरम या अधिक खस्ता) और शुद्ध खाने के लिए कुछ सलाह के लिए चेतावनियों से परामर्श करें क्योंकि यदि आप शुद्ध रोटी और टोस्ट खाने नहीं चाहते हैं, तो भरने के लिए ध्यान देना महत्वपूर्ण है।
  • स्प्रिंग स्लेपल पक्षाघात कदम 7 शीर्षक चित्र
    5
    आराम करें। आराम, आराम, आराम और आराम बीआरएटी आहार कभी भी आपकी सहायता नहीं करेगा यदि आप सक्रिय हो जाएं और अपने शरीर को बाकी की जरूरत के मुताबिक ठीक नहीं होने दें। यह आपके लिए बहुत परेशान हो सकता है, लेकिन जब तक आप नींद नहीं लेते तब तक कोई पुस्तक पढ़ना बुरा विचार नहीं है। बाकी बीआरएटी आहार के साथ बेहतर महसूस करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है
  • सफल वजन घटाने के चरण 6 के लिए एक पर्यावरण बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    बेहतर लग रहा है! बीमार हो जाना कभी मजेदार नहीं है - वास्तव में, यह भयानक है, लेकिन बीआरएटी आहार के साथ आराम और एक पुनर्प्राप्ति समय के साथ मिलकर, आप जल्द ही अच्छा महसूस करेंगे अच्छी तरह से खाओ, आराम करो और अच्छी तरह से जल्दी जाओ!
  • युक्तियाँ

    • शुरुआत में सख्ती से आहार का पालन करें ब्रेट आहार का मतलब सरल होना है, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि आप बेहतर महसूस करना शुरू कर रहे हैं तब तक कोई केला मूंगफली का मक्खन नहीं है आप निश्चित रूप से अपने पाचन तंत्र को फिर से बीमार से नहीं छोड़ना चाहते हैं जब आप सुधार शुरू करते हैं।
    • एक समय में थोड़ी देर खाएं और समय के अंतराल के साथ। आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं वह अपने शरीर को भोजन के साथ अधिभार दें और इससे भी बदतर महसूस करें।
    • यदि यह वास्तव में बुरा है, तो किसी से पूछिए कि वह इस लेख को पढ़ने के लिए और कुछ खाएं। निपुणता, भले ही वह रेफ्रिजरेटर तक पहुंचने के लिए हो रही हो, तब भी अच्छा नहीं होता जब आपके शरीर की ज़रूरत पूरी तरह से बाकी होती है।
    • मदद के लिए पूछें अगर आपको रसोई के बर्तन का उपयोग करने के बारे में नहीं पता आप को चोट या क्षति का कारण नहीं होना चाहता।

    चेतावनी

    • जब आप टोस्ट पर मक्खन फैलते हैं तो सावधानी पाचन समस्याओं वाले डेयरी उत्पादों हमेशा अच्छे नहीं होते हैं इसलिए यदि आप मक्खन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह कम आपूर्ति में होगी।
    • जब आप भूख लगी हो तो खाओ यदि आपका शरीर नहीं कह रहा है कि आप खाना चाहते हैं, तो शायद यह संभव है क्योंकि यह नहीं है। यदि आपको भूख लगी है, तो धीरे-धीरे खाएं और केवल एक समय में थोड़ा सा खाएं। खाने को रोकें यदि आप बदतर महसूस करना शुरू करते हैं ऐसा हो सकता है कि आपके सिस्टम में बिना किसी भोजन के आपके शरीर को वसूली के समय की आवश्यकता हो।
    1. ब्रेट आहार हर चीज का इलाज नहीं करता है यदि आपके पास एक उच्च बुखार (वयस्कों में 39 डिग्री सेल्सियस और बच्चों में 40 डिग्री सेल्सियस) या 24 घंटे से अधिक समय तक बुरी तरह उल्टी कर रहे हैं, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com