IhsAdke.com

घर से कैसे काम करें

बीस साल पहले, बहुत कम पेशेवरों घर से काम के लक्जरी बर्दाश्त कर सकता है - कुछ टेलीमार्केटिंग कंपनियों के कर्मचारियों के घरों में कॉल सेंटर स्थानांतरित कर दिया है, और कुछ उद्यमियों मुख्यालय या एक बिक्री कंपनी की जमा के रूप में अपने घरों में इस्तेमाल किया द्वार द्वार से हालांकि, डिजिटल युग के आगमन के साथ, अधिक से अधिक कंपनियों के दूरदराज के काम करने का लाभ लेने के सीख रहे हैं - कई उद्यमियों को बचाने की लागत और स्टाफ अपने घर के आराम में काम करने का अवसर दिया है। यदि आपको यह विचार आकर्षक भी मिलता है, तो पता लगाएं कि कैसे एक दूरस्थ नौकरी कैसे प्राप्त करें और सीखें कि आपका काम प्रभावी तरीके से कैसे करें घर से काम करना एक शानदार विलासिता हो सकती है लेकिन जो भी आवश्यक अनुशासन का अभाव है, उसके लिए यह भी काफी मुश्किल है। यदि आपने पहले ही तय कर लिया है कि आपके निजी और पारिवारिक जीवन के लिए एक दूरस्थ नौकरी आदर्श विकल्प है, तो यहां कुछ युक्तियां हैं जो आपको नौकरी के अवसर ढूंढने और पेशेवरों के सफल होने में मदद करने हैं।

चरणों

विधि 1
दूरस्थ नौकरियों की तलाश में

चित्र से गृह का काम चरण 1
1
दो चलने से बचें जब आप विज्ञापन छोड़ते हैं जैसे "घर छोड़ने के बिना हजारों डॉलर कमाएं," "क्या आप अपने पजामा में काम करना चाहते हैं?" या "घर से काम करें और अपने खुद के घंटे बनाओ," आप अपने आप में एक तख्तापलट पर शक होते हैं, है ना? यदि कोई स्थान सच होने के लिए अच्छा लगता है, तो शायद यह संभव है। हालांकि, वैश्विक और डिजिटल बाजार की वृद्धि के साथ, अधिक से अधिक कंपनियों ने रिमोट कर्मचारियों को काम पर रखा है। जानें कि घोटालों और धोखाधड़ी से भरोसेमंद स्थानों पर विज्ञापनों को अलग कैसे करें
  • आम तौर पर वार बहुत जानकारी के लिए तुरंत पूछता है बहुत से लोग इन दिनों काम करने के लिए बेताब हैं, और नौकरी पाने की आशा उन्हें कमजोर बना सकती है और फेनो के लिए उन्हें सही लक्ष्य में बदल दे सकती है। हस्ताक्षर करने और रोजगार अनुबंध को ध्यान से पढ़ने से पहले निजी जानकारी जैसे CPF, जन्म तिथि या बैंक विवरण न दें
  • कई वार भी एक प्रारंभिक वित्तीय निवेश, कंपनी, या घंटे की एक निश्चित राशि "प्रशिक्षण" की अवधि के लिए मुक्त करने के लिए काम किया द्वारा प्रदान की "प्रमाणीकरण" के कुछ प्रकार के लिए भुगतान की आवश्यकता है। कभी एक वापसी की गारंटी देता है कि एक आधिकारिक दस्तावेज के बिना अग्रिम में समय या धन का निवेश - अगर नौकरी धोखाधड़ी हो सकता है घोटाले कलाकारों अपने पैसे लेने के बाद चले जाओ या अपने समय का लाभ ले जाएगा।
  • पटकथा का शीर्षक घर से काम चरण 2
    2
    घर पर काम के विश्वसनीय सूत्रों की पहचान करें कई समाचार और व्यावसायिक विकास स्थल सुरक्षित रिमोट कार्य अवसरों की सूची प्रदान करते हैं। इन पृष्ठों को इंटरनेट पर सरल खोजों के माध्यम से पाया जा सकता है, लेकिन पूरी तरह से अज्ञात सेवा साइटों से बचें जो आपने कभी नहीं सुना है।
  • चित्र शीर्षक से काम घर से चरण 3
    3
    बॉक्स के बाहर सोचो आपके शहर में कई कंपनियां दूरस्थ कार्य का लाभ ले सकती हैं, लेकिन उन्हें अभी भी यह नहीं पता है। कार्य है कि घंटे और टाइपिंग और संपादन के घंटे की आवश्यकता जो लोग घर पर काम करने के लिए महान हैं, इसलिए संभावना पैसे के लिप्यंतरण चिकित्सा या कानूनी दस्तावेज बनाने के बारे में सोचते हैं।
    • इसके अलावा, नौकरियों जो समय-निर्धारण और अन्य ठेकेदार प्रतिबद्धताओं की आवश्यकता होती है, जैसे कि सचिवों और व्यक्तिगत सहायक, इंटरनेट और टेलीफोन पर किया जा सकता है रिमोट सेक्रेटरीज और आभासी सहायकों के लिए भुगतान स्थिति की आवश्यकताओं और कर्मचारी की योग्यता के अनुसार बहुत भिन्न हो सकते हैं, लेकिन बहुत से लोग खुद को इस पेशे से समर्थन देते हैं।
    • क्या आप एक से अधिक भाषा बोलते हैं? कई साइटें कई भाषाओं में पृष्ठों की पेशकश करती हैं और इस बहुभाषी सामग्री के लिए प्रकाशकों की खोज करती हैं।
    • क्या आपके पास उत्कृष्ट पारस्परिक कौशल है और क्या आप यात्रा के बारे में सबकुछ जानते हैं? अपने घर के आराम से पर्यटन एजेंट के रूप में काम करने की संभावना पर विचार करें। कुछ ट्रैवल एजेंसियां ​​दूरदराज के कर्मचारियों को फोन कॉल्स का जवाब देने और ग्राहक सेवा ऑनलाइन प्रदान करने की सुविधा देती हैं।
    • टाइपिंग, संचार और ग्राहक सेवा के पारंपरिक काम से परे जाने - वहाँ कंपनियों है कि पाक कला पुस्तकें और पाक कार्यक्रमों का परीक्षण करने के लिए दूरदराज के कर्मचारियों किराया हैं, दूसरों को, इस तरह के शारीरिक गतिविधि पर वीडियो के रूप में पेशेवर दृश्य-श्रव्य सामग्री के निर्माण के लिए जिम्मेदार तलाश कारों के रखरखाव, या बागवानी संक्षेप में, आप घर पर अच्छी तरह से कर सकते हैं सब कुछ पर प्रतिबिंबित करके शुरू करें, और तब उन कंपनियों के बारे में सोचें जो इन गतिविधियों से लाभान्वित हो सकते हैं।
  • होम पेज से काम शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    अपने मछली को बेचने का तरीका जानें भर्ती से बात करते समय, किसी भी अन्य नौकरी के इंटरव्यू की तरह - घर से काम करने के लिए आवश्यक सभी कौशलों के बारे में सोचो, आपको उन कौशल को उजागर करना चाहिए जो नौकरी पोस्टिंग में रिपोर्ट की जाती हैं। फिर एक व्यक्ति के लिए कुशलतापूर्वक घर से काम करने के लिए आवश्यक विशेषताओं पर ध्यान दें - अपने संगठनात्मक कौशल और अपने घर के तत्वों का उल्लेख करें जो आपको सफल बनाने में मदद कर सकता है। क्या आपके पास विशेष रूप से काम के लिए एक कमरा है? क्या आपके पास एक टेलीफोन और इंटरनेट का उपयोग है?
  • विधि 2
    संगठित करना

    पटकथा शीर्षक होम से काम चरण 5
    1
    कार्य के लिए एक स्थान बनाएं एक अच्छी तरह हवादार और अच्छा प्राकृतिक प्रकाश कक्ष चुनें - वापस कमरे में काम उत्तीर्ण करने के लिए घंटे के साथ क्लॉस्टेरोफोबिया महसूस कर रही के साथ छोड़ जाएगा, और यह एक महान प्रोत्साहन हर दिन "काम करने के लिए जाना" नहीं होगा।
    • इसके अलावा, डेस्कटॉप के फर्नीचर पर विचार करें - एक मेज और एक कुर्सी आवश्यक तत्व हैं यद्यपि आपके घर को कार्यालय के समान नहीं होना पड़ता है, आप इसमें भुगतान गतिविधि का प्रदर्शन करेंगे और इसलिए संभवतः सबसे अधिक पेशेवर वातावरण बनाना चाहिए। रात के खाने की मेज पर काम करना उन लोगों के लिए एक व्यवहार्य विकल्प है, जिनके पास कोई अध्ययन कक्ष या कार्यालय नहीं है, जब तक आप दैनिक को साफ और व्यवस्थित करते हैं और इसे घर के सामानों से भरा नहीं देते हैं
  • पटकथा शीर्षक होम से काम चरण 6
    2
    संगठन को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाएं संगठन उत्पादक कार्य दिवस के लिए पहला कदम है, और मुख्य कदम हैं: किसी भी गड़बड़ी को खत्म करने, दस्तावेजों और सूचनाओं को रणनीतिक रूप से संगठित करना और संगठन की स्थिति को संरक्षित करना। सबसे पहले, काम के लिए सभी अनावश्यक चीजों से छुटकारा पाएं। सजावटी वस्तुओं और परिवार की तस्वीरें रह सकती हैं, लेकिन किसी और को किसी दूसरे कमरे में ले जाना चाहिए - आपको एक साफ़, व्याकुलता-मुक्त स्थान की आवश्यकता है दूसरा, यह निर्धारित करें कि कार्यालय के घंटों के दौरान कौन सा दस्तावेज़ और सूचना (उदाहरण के लिए, व्यवसाय कार्ड, रूप, ईमेल सूचियां, पेरोल, या रिपोर्ट) आसान होने चाहिए। फ़ोल्डर्स और समूह को विभिन्न प्रकार के दस्तावेजों और सूचनाएं खरीदें, ताकि आपको भविष्य में उन्हें कहां पता चले। तीसरा, हर समीप के अंत में आपके संगठन की प्रक्रिया पर बुनियादी रख-रखाव करें - यह सुनिश्चित करें कि सभी दस्तावेज़ सही जगह पर हैं, इसलिए अगली सुबह काम शुरू करने पर आपको किसी भी गड़बड़ी से निपटने की ज़रूरत नहीं होगी।
    • अपने काम के वातावरण को सभी आवश्यक "कार्यालय" सामग्री (जैसे प्रिंटर, कंप्यूटर, या नोटबुक, और स्टेशनरी) पानी की एक बोतल, फोन चार्जर और एक महान फाइल सिस्टम अन्य आवश्यक हैं
  • चित्र शीर्षक से काम घर से कदम 7
    3
    दिन की योजना बनाएं कार्य की सूचियां बनाएं और शीर्ष पर सबसे महत्वपूर्ण काम करें। इस तरह, आपके दिन के दौरान आपके पास बहुत कम चीजें होंगी, और शायद वे भी आसान हो जाएंगे - जो आपको प्रेरित बनाए रखेंगे
    • दैनिक शेड्यूल पर, आपको जो कुछ करना है, वह सब लिखो- महत्वपूर्ण फ़ोन कॉल करने के लिए कपड़े धोने के कमरे में जाने से जितना संभव हो उतना सटीक रहें जब आप प्रत्येक कार्य के लिए समय-समय पर बुकिंग कर रहे हों, और सभी कार्यों को तुरंत देखने के लिए मासिक या साप्ताहिक प्लानर का उपयोग करने का प्रयास करें। एक और विकल्प उन सभी के आगे एक संख्या डालकर महत्व के अनुसार प्रत्येक गतिविधि को वर्गीकृत करना है। उदाहरण के लिए, सर्वोच्च प्राथमिकताओं को "1" नंबर के साथ स्थान दिया जाएगा, और सबसे कम संख्या "5" के साथ। इससे आपको उत्पादक बनने में और सफलतापूर्वक समय का प्रबंधन करने में मदद मिलेगी।
  • पटकथा शीर्षक होम से काम चरण 8
    4
    समय प्रभावी रूप से प्रबंधित करें निर्णय लें कि काम के घंटे कैसी रहें और उनके साथ रहें। समीक्षकों की योजना बनाते समय, बच्चों के अतिरिक्त हमेशा घर के कामकाज को ध्यान में रखते हुए (यदि आपके पास है) और व्यक्तिगत प्रतिबद्धताएं आपका व्यवसाय या दूरदराज के रोजगार, सर्वोच्च प्राथमिकता है तो तय काम के घंटे की स्थापना के एक बिंदु बनाने के लिए और इस अवधि के दौरान काम करने के लिए जिम्मेदारी लेने - आदर्श हमेशा एक ही अनुसूची का पालन करने के लिए है।



  • चित्र से गृह का काम चरण 9
    5
    एक नियमित रूप से अपनाना। जितनी जल्दी आप दिनचर्या में आते हैं, उतना ही आपकी उत्पादकता उस दिन के समय काम करें जब आपके पास अधिक ऊर्जा होती है, और हमेशा काम के लिए इस समय को अलग रखती है आपको आश्चर्य होगा कि आपकी एकाग्रता और रचनात्मकता विशिष्ट कार्य अनुसूचियां और दिनचर्या की सरल परिभाषा के माध्यम से कितनी बढ़ सकती है। इसके अतिरिक्त, आपका मन दिन के अंत के बाद बहुत शांत हो जाता है जब यह समय आराम करने के लिए होता है
  • पटकथा शीर्षक होम से काम चरण 10
    6
    सोशल नेटवर्क खोलें मत ये प्लेटफार्म काम पर समय का एक बड़ा अपशिष्ट हो सकता है। कुछ समय साझा करने के अलावा, किसी फ़ोटो में किसी व्यक्ति को चैट या टैग करने के अलावा, आप एकाग्रता भी खो देंगे और अधिक बार काम में दखल करना शुरू करेंगे यदि आपको सामाजिक नेटवर्क के साथ आत्म-नियंत्रण के साथ समस्याएं हैं, तो सावधान रहें कि इस तरह के प्लेटफार्मों तक अस्थायी रूप से पहुंच को रोकने के लिए कई कार्यक्रम हैं। "फ्रीडम" और "एंटी-सोशल" जैसे ऐप्स देखें।
  • विधि 3
    व्यावसायिक मानसिकता को विकसित करना

    चित्र से गृह का काम चरण 11
    1
    सफलता के लिए पोशाक रिमोट काम कई लाभ प्रदान करता है, और आप अपने पजामा में पूरे दिन खर्च करने के लिए मर सकते हैं, लेकिन विरोध करना महत्वपूर्ण है। पजामा पहनें, जब आप जागते हैं, तो अपने ईमेल की जांच करते हैं और आपके पास एक कप कॉफी होता है, लेकिन ठीक से पोशाक जब कार्यदिवस वास्तव में शुरू होता है यह सब हमारे साथ क्या करना है: सोचा कि आप सोफे पर अपने पजामा में कब महसूस करते हैं - आराम से और लापरवाह। आप उस मानसिकता को व्यक्त नहीं करना चाहते हैं, जब आप किसी ग्राहक या पर्यवेक्षक को फोन पर बात कर रहे हैं, तो काम के हर पहलू में एक पेशेवर रुख रखें ताकि व्यावसायिकता आपके परिणामों पर प्रतिबिंबित करे।
  • चित्र से गृह का शीर्षक चरण 12
    2
    एक पेशेवर दृष्टिकोण रखें। यहां तक ​​कि घर से काम करते समय, आपको अभी भी कॉर्पोरेट जगत से निपटना होगा, क्योंकि आपको पर्यवेक्षकों के लिए जवाबदेह होना होगा और सहकर्मियों के साथ संवाद करना होगा - इसलिए इन सभी इंटरैक्शन के दौरान पेशेवर व्यवहार करना चाहिए। अनुपयुक्त चुटकुले से बचें और हमेशा मैत्रीपूर्ण और विनम्र रहें।
  • चित्र शीर्षक से काम होम से कदम 13
    3
    बाद में घर का काम छोड़ दें अगर आप कहीं और काम कर रहे थे तो आप इन कार्यों का ध्यान नहीं रखेंगे, इसलिए अब ऐसा मत करो कि आप घर से काम करते हैं। इस आदत को थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन घरेलू समस्याओं के साथ विकर्षण से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। दूसरी तरफ, अगर आपको कुछ बिना असफल होने की ज़रूरत है, तो इसे प्राथमिकता दें- अगर घर में सभी खिड़कियां खुली हैं और यह बारिश से शुरू होती है, तो यह स्पष्ट है कि आपको उन्हें बंद करने के लिए चलना चाहिए, लेकिन लगभग सब कुछ भी इंतजार कर सकता है। अपनी पसंदीदा श्रृंखला के एपिसोड को देखने या लॉन्ड्रोमैट के लिए सूट लेने से आपके बैंक खाते में धन नहीं लगाया जाएगा।
  • विधि 4
    घर छोड़कर

    पटकथा शीर्षक होम से काम चरण 14
    1
    लंबे समय तक घर से दूर रहें। सुनिश्चित करें कि आप ऑफ घंटों के दौरान बाहर निकलते हैं, और पूरे दिन खर्च न करें - काम कर रहे हैं या नहीं - घर के अंदर जल्दी या बाद में, आप घर पर बंद हर दिन खर्च करने के थक गया शुरू हो जाएगा, तो अक्सर बाहर निकल जाओ लगातार रेस्तरां, सिनेमा, शॉपिंग मॉल, खेल मैचों, कॉन्सर्ट, या किसी भी अन्य घटना या गतिविधि जो आपको सड़क पर बाहर जाने के लिए प्रेरणा देते हैं
    • यहां तक ​​कि कहीं और काम करने की संभावना का मूल्यांकन करें, जैसे पारिवारिक सदस्य के घर में, पार्क में, या कुछ व्याकुलता वाले कैफे में।
  • पटकथा का शीर्षक घर से काम चरण 15
    2
    इसे ले जाएं जिम में नामांकन करें - शारीरिक गतिविधि शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, और आप सभी दिन बिताने के लिए बैठे, थक उदासीन और unmotivated मिल जाएगा।
    • अध्ययन से पता चलता है कि तेजी से मध्य-दिवसीय कसरत सत्र बढ़ते उत्पादकता में योगदान कर सकते हैं। शोधकर्ताओं ने निष्कर्ष निकाला है कि शारीरिक गतिविधि के दौरान जारी डोपामाइन शरीर (को बढ़ावा देने मांसपेशी वसूली) में कुछ अतिरिक्त समय के लिए रहता है, और इस पदार्थ की उपस्थिति काम करते हुए अपने मन में सुधार कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से काम होम से कदम 16
    3
    एक पल के लिए आराम करो हां, आप घर से काम करते हैं, लेकिन आप किसी अन्य कर्मचारी की तरह कर्मचारी हैं और आप ब्रेक के हकदार हैं
    • एक दिन में दो बार, बगीचे में कुछ समय बिताने के लिए कंप्यूटर को छोड़ दें, ब्लॉक के चारों ओर एक पैदल चलें, या कुछ अन्य आराम वाली गतिविधि करें। एक छोटी सी ताजी हवा अपने मन के लिए चमत्कार कर, लेकिन टीवी देख रहा है या कुछ आकर्षक शौक खेल, के रूप में ये बहुत आसान तरीके से समय पर ध्यान देना करने के लिए कर रहे हैं से बचने जाएगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com