IhsAdke.com

कैसे चलाने के लिए

अपने आप को अपने आप में आनंद लेने का चलन एक शानदार तरीका है - वास्तव में, आदत एक वास्तविक फैशन बन गई है! हालांकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह उचित तकनीक के साथ कैसे करें क्या आप फैशन का पालन करना चाहते हैं, लेकिन सही तरीके से? इस मार्गदर्शन के साथ मजबूत रहने और चोट से बचने के लिए जानें

चरणों

विधि 1
सही ढंग से चल रहा है

1
अच्छा प्रारम्भ के शुरुआती बिंदु का निर्धारण करें यदि आप खरोंच से शुरू कर रहे हैं, तो सीधे अपने दरवाजे से पहले 10 किमी की दौड़ से बाहर निकलकर शायद आपको बहुत हताशा और गुस्सा आ जाएगा, और आप एक शरीर के साथ इतनी गलती करेंगे कि आप इसे फिर से नहीं देखना चाहते हैं दूसरे शब्दों में, मुंह में ज्यादा नहीं डालकर आप खा सकते हैं यदि आप किसी भी पिछले शारीरिक गतिविधि के अनुभव के बिना खाना शुरू करते हैं, तो आप को शुरू करने से पहले ही चोट लगी होगी और समाप्त हो जाएगी।
  • सबसे आसान विकल्प, सबसे पहले, चलना शुरू करना है फिर भी, आप कोई भी विकल्प चुन सकते हैं - जब तक आप नियमित रूप से शारीरिक रूप से सक्रिय रहें, तब तक आपका शरीर व्यायाम का भार झेलने में सक्षम हो जाएगा। चढ़ो, तैरना या नृत्य करने के लिए बाहर निकलें अगर यह कुछ मजेदार है, तो सब कुछ बहुत अच्छा होगा!
  • स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    चलने वाले जूते की अच्छी जोड़ी खरीदें अनुसंधान से पता चलता है कि नंगे पैर चलने के चलते चलने वाले जूते की तुलना में कम चोट लगती है, यहां तक ​​कि सबसे उन्नत मॉडल भी। हालांकि, आप शायद नंगे पैर कहीं भी नहीं दौड़ेंगे, जब तक कि आप एक बच्चे के साथ खेल रहे हों या एक गेंद के पीछे जा रहे हों जो दूर चली गईं। तो उन जूते की तलाश करें जो नंगे पैरों के साथ चलने का अनुकरण कर सकते हैं। यदि आप उंगली के जूते पहनना चाहते हैं, तो यह बेहतर होगा - लेकिन ऐसे कई न्यूनतम विकल्प हैं जो उंगलियों के अलग होने की पेशकश नहीं करते हैं।
  • 3
    गर्म बनाओ आखिरी चीज है जो आप करना चाहते हैं, में बछड़े की ऐंठन, जांघ के तनाव, या कुछ अन्य रोके जाने योग्य चोट है। गर्म करने के लिए दौड़ से पांच से दस मिनट पहले का प्रयोग करें, लेकिन याद रखें: यह खींचने का मतलब नहीं है. वास्तव में, व्यायाम से पहले अपने आप को खींचकर शरीर को नुकसान हो सकता है!
    • इसके बजाय, अपनी मांसपेशियों को गर्म करना deadlifts, खच्चर किक, स्क्वेट्स, और अन्य इसी तरह के व्यायाम जो उन्हें काम करते हुए गर्म मांसपेशियों खिंचाव के लिए बचाओ तो दौड़ का
  • 4
    एक स्थिति में रखें आराम. सुनिश्चित करें कि आपका शरीर बह रहा है और शिथिल है, लेकिन नहीं sagging अपने कंधों और हथियारों को ढीली रखने की कोशिश करें, लेकिन अपनी पीठ पर हमेशा सीधा।
    • इसके अलावा अपने सिर और गर्दन को आराम से रखें इन स्थानों में तनाव बढ़ते हुए रीढ़ और शरीर के बाकी हिस्सों के माध्यम से फैली हुई है, जो कि आप जितना पहना होगा उतना अधिक पहना जाएगा अन्यथा हो सकता है।
  • 5
    तेजी से और गहराई से साँस लें. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमेशा एक गति से सांस लेना जो पूरे शरीर में ऑक्सीजन के लगातार प्रवाह की अनुमति देता है। पेक्टोरल श्वास के बजाय पेट की सांस लेने के लिए चुनिए। अपने डायाफ्राम का उपयोग कर हवा के पेट को भरने के सचेत प्रयास करें। आपको अधिक ऑक्सीजन मिलेगा और आपकी मांसपेशियों (आपके दिल सहित) कम थके हुए होंगे।
    • चिंता न करें कि क्या आप अपने नाक या मुंह के माध्यम से साँस ले रहे हैं। कुछ धावकों का मानना ​​है कि मुंह के माध्यम से साँस लेने से अधिक मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध होता है जबकि दूसरों को लगता है कि नाक से श्वास लेना और मुंह से छूना सबसे अच्छा काम करता है पता लगाएं कि आपके लिए सबसे प्रभावी क्या लगता है।
    • यदि आप एक मानक गति से दौड़ रहे हैं, तो आपको प्रमुख कठिनाइयों के बिना एक रेसिंग साझेदार के साथ एक सरल बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए। यदि यह संभव नहीं है, तो आप बहुत अधिक परिस्थितियों में, बहुत तेज चल रहे हैं। अधिकांश लोग दो चरण लेते हैं क्योंकि वे श्वास और दो अन्य के रूप में समाप्त होते हैं।
  • चित्र शीर्षक चरण 6 चलाएं
    6
    आगे देखो अपने सिर को तटस्थ स्थिति में न देखे या नीचे रखें। यदि आप 400 मीटर से अधिक दूरी की दूरी पर चल रहे हैं, तो एक बिंदु को लगभग 10 मीटर आगे देखें। यदि आप ट्रेडमिल पर हैं, तो अपने पैरों, नीचे या डैशबोर्ड की ओर न देखने की कोशिश करें - यह आपकी पीठ में तनाव को बढ़ाता है।
  • 7
    जानें कि कैसे अपने हथियार को स्थानांतरित करने के लिए अपने कोहनी अपने शरीर के करीब करीब 9 0 डिग्री पर तुला रखें। लंबी दूरी पर 110 डिग्री के कोण को पसंद करें (जब तक आप चढ़ाई पर नहीं हैं)। प्रत्येक हाथ पीछे और पीछे एक साथ विपरीत पैर में शेष करें - यह अधिक से अधिक संतुलन प्रदान करता है, साथ ही साथ अपने शरीर को गलत ढंग से कताई से रोकता है।
    • आंदोलन कोहनी से उत्पन्न होना चाहिए, न कि अग्रभागों से। सुनिश्चित करें कि आप अपने बाहों को तिरछे आप के सामने नहीं झुका रहे हैं। आपको अपनी बाहों को नीचे और बैक अप करना चाहिए
    • तुम्हारी मुट्ठी तंग मत करो कल्पना कीजिए कि आपके पास अपने प्रत्येक हाथ में दो नाजुक आइटम हैं और ये उनको ज्यादा उलझाने के द्वारा, वे तोड़ सकते हैं
    • अपने हाथों को धड़ की मिडलाइन से पार न करें, या आप एक अनुचित शरीर मोड़ करेंगे।
  • 8
    अपने कूल्हों को आगे रखें अधिनियम के रूप में यदि आपके पास अपनी कमर के चारों ओर एक रस्सी बांध दी गई है और आपके सामने किसी व्यक्ति द्वारा धीरे-धीरे खींच लिया है। बग़ल में से बचें या आंदोलनों को घुमा और घुमावें
  • 9
    ताल बढ़ाना जमीन को 185 बार प्रति मिनट स्पर्श करने की कोशिश करें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका यह है कि उस समय को कम करना कि पैर जमीन पर गुजरता है। चाहे आप हल्के ढंग से जॉगिंग कर रहे हों या एक प्रतियोगिता चला रहे हों, जो आपके ऊपर है - लेकिन चोट लगी पाने के लिए ज़्यादा पानी नहीं लें!
    • जो भी सबसे आरामदायक महसूस करते हैं यदि आप एक मिनट में 200 मीटर दौड़ नहीं सकते, तो आप इतना कुछ नहीं कवर करेंगे। पूर्णता अभ्यास के साथ आता है चलाने के लिए तैयार होने का तथ्य पहले ही एक बड़ी जीत है! जब आप डामर को मारते हैं, तो हर बार अपने आप में सुधार करने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक चरण 10 देखें
    10
    अपने पदचिह्न को नियंत्रित करें दौड़ के दौरान, ब्रेस्टस्ट्रोक से कदम रखने की कोशिश करें आप शायद अपनी ऊँची एड़ी के जूते के साथ कदम चाहते हैं, लेकिन यह घुटनों को नुकसान पहुंचा सकता है एक अच्छा विचार है कि थोड़ी देर के लिए घर के आसपास नंगे पैर चलाना - क्या आप देख सकते हैं कि आकार कैसे बदलता है? यही कारण है कि आप इसे इस्तेमाल करना चाहिए! एक दौड़ के लिए बाहर जाने के समय उसे ट्रैक करने की कोशिश करें, चाहे ट्रैक पर या ट्रेडमिल पर।
    • यदि आप कम रन में हैं, तो संभवतः आप टिपोटे पर चलाना चाहते हैं जितना संभवतः मानव जायदाद। जितना कम आप जमीन को छूते हैं उतना ही उतना ही उड़ जाएगा। हालांकि, यहां तक ​​कि जब आप लंबी दूरी से चल रहे हैं, तो चलना बंद अपनी ऊँची एड़ी के जूते छोड़ने के लिए सबसे अच्छा है। जब आप पैरों की पीठ पर कदम रखते हैं, तो बेस से बछड़ों को बनाया गया कोण (एक अस्वाभाविक "वी" आकार पेश करते हुए) चोट में पड़ सकता है
  • 11
    शरीर और खिंचाव कूल प्रशिक्षण पूरा करने से पहले, 5 मिनट के लिए, धीरे-धीरे गति को कम कर देता है, चलने से समाप्त होता है इस प्रक्रिया को दौड़ के बाद परिसंचरण और श्वास सामान्यीकृत किया जा सकता है, आपके हृदय द्वारा बनाए गए प्रयास को कम करके।
    • अब फैलाने का सही समय है बछड़ों पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि वे वर्धित कार्यभार के लिए जिम्मेदार हैं। यह केवल खिंचाव के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है तो दौड़ के दौरान- दौड़ के दौरान, मांसपेशियों को छोटा करना पड़ता है मांसपेशियों को खींचकर उन्हें आराम से छोड़ दिया जाता है और उन्हें सामान्य होने की वजह बन जाती है, जो वास्तव में आपको कल की आवश्यकता होगी!
  • विधि 2
    अंतराल प्रशिक्षण

    1
    हीटिंग करो यदि आप एक बंद लेन पर चल रहे हैं, तो एक चलना और एक सपाट गति करें। इस तरह, आप आने के लिए आने वाले शरीर को तैयार करते हैं।
    • जैसा कि पिछले अनुभाग में समझाया गया है, अब खींचने से बचना - बाद में इसे करें अपने शरीर की कोर की मांसपेशियों और पैरों को ऊंचा करो, खींचने के साथ नहीं, बल्कि व्यायाम के साथ जैसे squats और deadlifts.
  • चित्र शीर्षक चरण 13
    2
    अपना सर्वोत्तम दे दो यह छोटी दौड़ की लंबाई निर्धारित करने के लिए आप पर निर्भर है - क्या आप उन्हें दूरी या समय से अलग करना पसंद करते हैं? यदि आप अंतराल प्रशिक्षण करना चाहते हैं (जो कि एक महान विचार है), तो उसे लगभग 30 सेकंड तक सीमित करें
    • अंतराल प्रशिक्षण में काफी लोकप्रियता प्राप्त हुई है। यदि आप हजारों तलवारों की शक्ति के साथ कैलोरी को समाप्त करने का एक त्वरित तरीका तलाश रहे हैं, या यदि आपके पास कम समय है, तो यह आपके लिए सही प्रशिक्षण है। आपको बस यही करना है बेहद तेज लगभग 30 सेकंड के लिए, एक मिनट के लिए कदम कम करें और फिर प्रक्रिया को दोहराएं। लगभग 15 मिनट के लिए इस चक्र को जारी रखें, आवश्यकता के अनुसार समायोजन करें, और ऑर्डर करें! आप ब्रेक के लिए तैयार होंगे
  • 3
    पूरे शरीर का उपयोग करके तेजी से चलाएं। तेजी से चलाने के दो तरीके हैं: अपने शरीर के कोर का उपयोग करना और अपने हथियार का उपयोग करना। जब आप सबसे अच्छा समय प्राप्त करने के लिए आते हैं तो आप पूरे पक्ष का आनंद उठा सकते हैं।
    • आप पाएंगे कि थोड़ा आगे झुकाव आपके शरीर को वजन बढ़ाने के लिए तेजी से चलाने के लिए प्रोत्साहित करता है। चढ़ाई पर चलने पर यह बहुत बड़ी मदद है, लेकिन अन्य मामलों में अगर चोट लग सकती है। फिर भी, संदेह की एक संकेत के साथ कि सलाह ले लो
    • अपने शरीर को आगे झुकने के अलावा, गति उत्पन्न करने के लिए अपने हथियारों का उपयोग करें। उन्हें सीधे रखें, अपने पैरों के आंदोलन को प्रतिबिंबित करना, उन्हें हमेशा ढीली छोड़ दें और कंधों तक कभी भी संकुचित और तनावपूर्ण न हो।
  • 4
    धीमा हो जाओ शॉर्ट रन के बाद, कुछ पलों के लिए शरीर शांत और चलना। यह ऑक्सीजन के स्तर को सामान्य करने और अगले पाठ्यक्रम के लिए शरीर को तैयार करने की अनुमति देता है।
    • यदि आपको कोई दर्द महसूस होता है, तो तुरंत बंद करो यह आपका शरीर है जो आपको बता रहा है कि आपको वर्तमान क्रिया नहीं करनी चाहिए अब इसे रोकना और भविष्य में समस्याओं को रोकने और समस्याओं के बाद सामान्य होने पर वापस जाना सबसे अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक चरण 16 पर चलें



    5
    मॉडरेशन में पी लें यदि आप दौड़ के बीच पानी की ज़रूरत है, तो इसे छोटी सी चीज के साथ पीना एक समय में बड़ी मात्रा में पीना मत करें, भले ही वह प्रलोभन प्रतीत हो जाए - रन के दौरान बहुत अधिक पानी लेने से ऐंठन हो सकती है
    • इस प्रकार, हाइड्रेटेड रहने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अन्यथा, आप चक्कर महसूस कर सकते हैं या यहां तक ​​कि बेहोश हो सकता है यदि आप दौड़ के दौरान पानी नहीं पीते हैं, तो निश्चित करें कि पाठ्यक्रम के पहले और बाद में आपको पीना चाहिए।
  • 6
    शरीर और खिंचाव कूल अपनी संभावनाओं और ऐंठन और उपभेदों को कम करने के लिए रेसिंग के बाद अपनी मांसपेशियों को धीरे से काम करें। खींचने के अलावा गर्मजोशी के अभ्यास के हल्के संस्करणों को करें
    • दूसरे मिनट या दो के लिए ट्रेडमिल पर या चारों ओर चलें आपका दिल शरीर में तेजी लाने के लिए और इसे धीमा करने के लिए दोनों काम करता है - जो कि 60 से 0 तक जा रहा है 0 से 60 तक जाने के लिए जितना प्रयास करता है। आप शायद स्वस्थ चलना चाहते हैं, इसलिए इसे सही ढंग से करना बेहतर है !
  • विधि 3
    लंबी दूरी चलाना

    स्टेप 18 नामक चित्र शीर्षक
    1
    उचित फिट के साथ अपने स्नीकर्स छोड़ दें सुनिश्चित करें कि वे संभव के करीब के रूप में पैर के अनुरूप है, लेकिन तंग नहीं। सब के बाद, आप को दौड़ के बीच में बुलबुले के साथ अपने आप को विचलित करने से बचना चाहिए। बेशक अब, जूते बेहतर होना चाहिए
    • यदि आप हर रोज चलते हैं, तो आपका जूते केवल 4 से 6 महीने तक चलेगा। यदि आपके पैरों को अचानक चोट लगी है, तो यह एक नई जोड़ी खरीदने के लिए पिछले समय है।
    • फुटवियर स्टोर हैं जो कस्टम डिज़ाइन विकसित करते हैं। यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, धनुष के लिए उपयुक्त स्नीकर्स प्राप्त करने और अपने पैरों के आकार पर विचार करें।
  • स्टेप 1 नामक चित्र शीर्षक
    2
    अपने आप को कार्बोहाइड्रेट से भरें यदि आप 10 किमी या उससे अधिक भागने की योजना बनाते हैं, तो घटना से एक या दो दिन पहले बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करने के लिए एक अच्छी बात है, लेकिन आपको इसे ठीक से करना होगा! आपको बहुत अधिक फाइबर, प्रोटीन या वसा नहीं खाना चाहिए, और रन के दौरान मतली के जोखिम से बचने के लिए भोजन को आसानी से पचने योग्य होना चाहिए!
    • जई, ब्रेड, पेनकेक्स, वफ़ल, बेगल, दही और रस महान कार्बोहाइड्रेट और विकल्प को पचाने में आसान है। फलों में कार्बोहाइड्रेट भी होते हैं, लेकिन उनमें से कई फाइबर में अधिक होते हैं, उन्हें पहली बार छीलना अच्छा लगता है। दोषी महसूस न करें - आप निश्चित रूप से जल्द ही उन कैलोरी जला देंगे।
    • कई उपन्यासों के लिए अक्सर ऐसी आदतें बनती हैं जो चीनी और कार्बोहाइड्रेट्स से बने जीरेटिनस स्थिरता के साथ ऊर्जावानता को हराती है, हालांकि कुछ प्रकार लगभग चबाने वाले हैं। वे ग्लूकोज के स्तर की भरपाई करते हैं और उपभोग के लगभग 20 मिनट बाद एक अतिरिक्त बढ़ावा दे सकते हैं, और कई लोगों की पसंद हैं!
      • लंबे समय के दौरान संभावित पेट की समस्याओं से बचने के लिए प्रशिक्षण सत्र में भी ऊर्जावान विकल्प आज़माएं।
  • 3
    शरीर को गर्म करें चलने शुरू करने से पहले 5 मिनट के लिए थोड़ा सा चलें यह आपके परिसंचरण को तेज़ी से बिना समय से पहले बहुत अधिक ऊर्जा बर्बाद किए बिना गति देगा यह आपके फॉर्म में सुधार के बारे में है।
    • इसके अलावा शरीर के मुख्य उद्देश्य के लिए कुछ व्यायाम करते हैं भले ही आप कम या लंबी दूरी पर चल रहे हैं, आपके शरीर को गर्म करने का महत्व अपरिवर्तित रहता है।
  • 4
    गति रखें एक लंबे समय की शुरुआत में, आप जाने के लिए तैयार हो जाएँगे और सभी गैस के साथ शुरू हो जाएंगे, उसके बाद शीघ्र ही बाहर निकल जाएगा। शुरुआत से अपना सर्वश्रेष्ठ देने की बजाय (जैसे छोटी दौड़ में), एक गति से चलें जो कि निरंतर आयोजित की जा सकती है इस तरह, आप बहुत लंबे समय तक रहेंगे
    • आप शायद जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं लगातार और लगातार प्रशिक्षण के द्वारा, आप अपने आप को और अधिक सक्षम समझेंगे, जिसका अर्थ है कि आप सही काम कर रहे हैं। प्रत्येक व्यक्ति की अपेक्षा और सुधार के अपने स्तर हैं। अपना पता करें और इसे हासिल करने का प्रयास करें।
  • पटकथा शीर्षक 22
    5
    ट्रॉट जब आप थके हुए होते हैं जब आप देखते हैं कि आपकी सेना कुछ कम है, धीमी गति से धीमी गति से प्रयास करें और जितनी जल्दी हो सके रेस पर लौटें। चलने के लिए सीधे जा रहे पाठ्यक्रम के प्रवाह को तोड़ देगा और आपके क्षेत्र को काफी सीमित कर देगा।
    • शुरुआती धावकों के मामले में, एक आम लक्ष्य लगभग 30 मिनट तक चलाना है। यदि समय पर विचार करने के लिए एक कारक है, तो अपने मील का समय आज़माएं और एक विशिष्ट और निर्धारित लक्ष्य के लिए प्रयास करें।
  • स्टेप 23 नामक चित्र शीर्षक
    6
    हाइड्रेटेड रहें यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहते हैं। हालांकि, यदि आप पाठ्यक्रम के दौरान पानी पीते हैं, तो आप छोटे एसआईपी पसंद कर सकते हैं। किसी भाग के दौरान बड़ी मात्रा में पीने से ऐंठन हो सकती है, और आपको अक्सर शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए बाध्य किया जा सकता है।
    • यदि संभव हो तो अपना पानी शांत रखें यह ठंडा है, यह प्रणाली द्वारा तेजी से अवशोषित हो जाएगा। चूंकि आप इतना पसीना कर रहे हैं, हाइड्रेटेड रहने के लिए आवश्यक है!
  • 7
    शरीर को शांत करें अपने रन के बाद, एक जोग तक धीमा, फिर एक सैर ले लो जब आप घूमना बंद कर देते हैं, तो आपकी दिल की दर आराम की दर के करीब होनी चाहिए। अचानक हृदय और मांसपेशियों को सतर्क रहने के लिए, अधिक तनाव पैदा करने और चोट की संभावना बढ़ाना।
    • अगली बार जब आप जॉगिंग जाते हैं, तो यह अधिक समय तक और तेज़ी से करने का प्रयास करें।
  • विधि 4
    एक जीवन भर की आदत को चलाना बनाना

    स्टेप 25 नामक चित्र शीर्षक
    1
    अपने भोजन को शुद्ध करें तकनीकी रूप से, क्रम में सकता है वह सब कुछ जिसे वह चाहता था खा लो हालांकि, प्रक्रिया के दौरान और बाद में अच्छा चलना और अच्छा महसूस करना होगा यदि आप खुद को स्वस्थ आहार से शुरुआत से भरते हैं इस बारे में सोचने का एक अच्छा तरीका यह है कि आपको गुफाओं की तरह खाना चाहिए - जितना संभव हो स्वाभाविक रूप से।
    • प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों के लिए, उनसे बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें फलों और सब्जियों को अपना अधिकांश आहार बनाना चाहिए, हमेशा थोड़ी दुबला मांस, कम वसा वाले डेयरी उत्पादों और पूरे अनाज सहित। यदि आप अपने शरीर में परिवर्तन देखना चाहते हैं, तो यह चरण आवश्यक है।
  • पटकथा का शीर्षक चरण 26
    2
    यदि आपका लक्ष्य वजन कम करना है, तो शक्ति प्रशिक्षण शुरू करें। निष्पक्ष, चलने से आपके शरीर (या कम से कम अपने ऊपरी शरीर) को टर्निंग करने में चमत्कार नहीं होते हैं। यह अभ्यास वजन कम करने और वसा जलाने का एक शानदार तरीका है - लेकिन दुर्भाग्य से आप इसके साथ मांसपेशी भी खो सकते हैं। यदि आप बस चलते हैं, तो आप सामान्य "वसा पतली" देखो के साथ समाप्त कर सकते हैं
    • अतिरंजना करने की आवश्यकता नहीं, या प्रशिक्षण के लिए जिम जाने यहां तक ​​कि शरीर-केंद्रित अभ्यास (जैसे बोर्ड, आदि) को ऊपरी हिस्से को टोन करने का एक तरीका है। सप्ताह के कुछ ही दिनों में ट्रेन - आपकी मांसपेशियों को नए फाइबर बनाने के लिए चोट या तनाव के बाद ठीक होने के लिए समय की आवश्यकता होती है
  • स्टेप 27 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    इलाके की जांच करें चलना शुरू करने के लिए मुख्य रूप से अपने आप को इतनी जल्दी हतोत्साहित करने की अनुमति नहीं दे रही है यदि आपको लगता है कि प्रक्रिया बहुत मुश्किल या नीरस है, तो आप को समाप्त कर सकते हैं। यदि आप जिम जा रहे हैं, तो सुविधाजनक स्थान और अच्छे उपकरण के साथ एक को ढूंढें जब आप चल रहे हैं तो टीवी देखने के बारे में कैसे?
    • यदि आप एक बाहरी वातावरण में चल रहे हैं, तो इलाके, दृश्यावली और समतल पर विचार करें। क्या आप गंदगी, बजरी, या डामर पर चल रहे हैं? क्या आपको शांत और सही मानसिकता के साथ रखने के लिए काफी सुंदर है? क्या बहुत सपाट जमीन है, या यह उतार-चढ़ाव से भरा है?
  • चित्र शीर्षक चरण 28 को चलाएं
    4
    अच्छा उपकरण खरीदें चलाने के लिए, आपको सिर्फ सूअर की एक अच्छी जोड़ी की जरूरत है यदि बजट आपको अत्याधुनिक उपकरणों और तकनीशियनों को खरीदने की अनुमति नहीं देता है, चिंता न करें - आपको उनकी आवश्यकता नहीं है महिलाओं को एक अच्छी स्पोर्ट्स ब्रा मिलनी चाहिए, और यह मूलतः यह है कूल मैक्स और ड्रा-फ़िट, दो ब्रांड्स सिंथेटिक कपड़ों है जो नमी को त्वचा से दूर रखती हैं यदि आप रुचि रखते हैं, लेकिन आप वैसे भी ठीक हो जाएंगे, जब तक कि आप आराम से हो
  • स्टेप 29 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    एक रेसिंग समूह का हिस्सा बनें बहुत संभावनाएं हैं कि आपके शहर में समूह, ट्रैथलॉन या मैराथन होंगे जो आप शामिल हो सकते हैं। अपने आप को इसी तरह के दिमाग वाले लोगों के आस-पास आप और भी अधिक आनंद लेंगे - और तब भी आपको पथ पर रखेंगे जब आपको ऐसा प्रेरित नहीं लगेगा। क्या आपको कंपनी चलाने की आवश्यकता है? समस्या हल।
    • सुनिश्चित नहीं है कि किसी समूह को कहां खोजें? स्थानीय जूते की दुकान से पूछें संभवतः कॉरिडोर के बहुत छोटे नेटवर्क की तुलना में आप कल्पना कर सकते हैं। और जल्द ही आप उनमें से हो जाएगा!
  • स्टेप 30 रन का शीर्षक चित्र
    6
    दौड़ के लिए आवेदन करें अब जब आप एक धावक हैं, तो आप अपने नए शौक के साथ आगे भी जा सकते हैं! वहाँ अच्छे कारणों का समर्थन करने वाले लाखों 5 और 10 किमी दौड़ हैं। खोज के दो मिनट के साथ, आप निश्चित रूप से अपने क्षेत्र में एक आकर्षक विकल्प पाएँगे!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सहनशक्ति का निर्माण करना चाहते हैं, तो आप बस चलने की बजाए चलने की गति पर चलना पसंद करते हैं।
    • दौड़ से 10 से 20 मिनट पहले तरल पदार्थ पीना सुनिश्चित करें। यह ऐंठन की घटना को रोक देगा
    • अपने चलने की नियमित या सिर्फ अपने पाठ्यक्रम का स्थान बदलें। अन्यथा, आप समय के साथ ऊब हो जाएंगे, जो अंततः शुरुआत में ऊर्जा और जुनून को मिटा देगा।
    • यदि आपको ऐंठन लगता है, चलना।, अपने हाथों को अपने सिर पर उठाएं और सांस लें। इस बिंदु पर, मांसपेशियों को फैलाना महत्वपूर्ण है ऐंठन कई अलग-अलग कारकों (जैसे थकावट) का परिणाम है, लेकिन मांसपेशियों को अत्यधिक उत्तेजित और अनुबंधित होने का प्रत्यक्ष परिणाम है खींचने से आपको आराम करने और परिणामी दर्द से राहत मिलेगी। मांसपेशियों को मालिश करने और मालिश करने में भी मदद मिल सकती है, क्योंकि प्रभावित इलाके में नए रक्त लाकर प्रसार को बढ़ावा देने के बाद से असंतुलन को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी जिसके कारण ऐंठन का कारण बनता है।
    • लंबी दूरी पर, बहुत तेज़ी से शुरू होने से बचें - आप बहुत अधिक ऊर्जा खो देंगे और जल्दी से बाहर पहनेंगे
    • मज़ा लो! अक्सर चलने के लिए चलने के लिए एक सुखद खेल होना चाहिए अन्यथा, अन्य खेलों की कोशिश करें कि आप कौन-सा सबसे उपयुक्त हैं
    • यदि संभव हो तो, नरम सतहों पर चलें - सड़कों पर चलने और सड़कों पर दैनिक चलने पर घुटनों को नुकसान पहुंचाता है।
    • एक मांग रेसिंग योजना के लिए तैयार होने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, खासकर यदि आपका शरीर गतिविधि के आदी नहीं है
    • के मामले में मांसपेशियों में दर्द, चार वस्तुओं को याद रखें: आराम, बर्फ, संपीड़न और ऊंचाई। यदि आप एक आइस पैक के साथ बैठना और बेकार नहीं करना चाहते हैं, तो शीत पानी में स्नान करें और कसरत के बाद एक मिनट या उससे अधिक समय तक घायल मांसपेशियों की ओर निर्देशित करें।
    • चढ़ते समय, जमीन की ओर बढ़ो। कम कदम उठाएं, अपनी बाहों को सामान्य से अधिक स्विंग करें और अपने घुटनों को बढ़ाएं

    चेतावनी

    • चलने से पहले ऊर्जा पेय, कॉफी या अन्य उत्तेजक पेय पदार्थों से बचें - चाय भी एक अच्छा विचार नहीं है कैफीन आपको डिहाइड्रेट करता है और दिल के दौरे की संभावना बढ़ जाती है। इसे ज़्यादा मत करो - आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं
    • यदि आप अक्सर चलते हैं तो 3 से 4 महीनों से अधिक समय तक स्नीकर्स के समान जोड़ी न रखें। यह चोट के जोखिम को बढ़ाता है, क्योंकि स्नीकर की सामग्री धीरे-धीरे पहनती है क्योंकि यह पहना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com