IhsAdke.com

कैसे एक अंतर बनाने के लिए

छलांग के साथ सिंक - भी कूद, कूद या कैंची के साथ बारी-बारी से सिंक के रूप में जाना जाता है - कम शरीर को मजबूत बनाने और समन्वय में सुधार करने के लिए एक महान कार्य है। शुरू करने के लिए, एक गहरी स्थिति में खड़े रहो, एक पैर दूसरे के सामने रखकर, घुटनों को ठोके कूदने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें मध्य हवा में, आपके पीछे और आपके पीछे के पैर को पीछे रखकर अपने पैरों की स्थिति को बदल दें। धीरे नीचे फीता शेख़ी या अन्य अभ्यास के साथ डाइविंग करते समय हमेशा सुरक्षित रूप से ट्रेन करें

चरणों

विधि 1
कूद के साथ डुबकी बनाना

डू जंप लैंग्स चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने पैर स्थिर नीचे की स्थिति में आपको अपने पैरों के साथ कूल्हे की चौड़ाई के सामने खड़े होने की आवश्यकता होती है। दूसरे के सामने एक पैर दो फुट के सामने रखो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह बाएं के सामने सही है, या इसके विपरीत। पीठ के पैर को पैर की अंगूठी में फ्लेक्स चाहिए, और एड़ी जमीन से 45 डिग्री तक के कोण पर होना चाहिए।
  • नरम सतह जैसे लॉन, कालीन या पैड फर्श, या रबड़ की चटाई देखें सीमेंट में इस तरह की छलांग लगाने से बचें।
  • डू जंप लंग्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने घुटनों के कोण को देखें धीरे घुटने तक घुटनों तक सही कोण पर हैं अपने मोर्चे के घुटने को थोड़ा सा तरफ ले जाएँ। अपने शरीर की पीठ और जांघ समानांतर रखें। अपने पैर की उंगलियों पर अपने सामने घुटने न जाने दें।
    • अपने कूल्हे, सिर, या अपने पक्षों पर अपने हाथ रखो।
  • डू जंप लैंग्स स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह जाएं। गहराई की स्थिति आपको बहुत मुश्किल से कूदने की अनुमति देती है। इस स्थिति से, तेजी से बढ़ोतरी करें जैसे कि उठाने एक मजबूत बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त शक्ति पर बल देना और अपने पैरों के साथ जमीन से उतरना, हवा में तेजी से कूद करना। मध्य हवा में, जल्दी से अपने पीछे पैर आगे बढ़ें और आपके सामने पैर वापस।
    • उदाहरण के लिए, अपने सिंक प्रारंभिक स्थिति में, यदि आपके बाएं पैर आप और सामने सही पीछे है, अपने दाहिने पैर वापस ले जाने और बाएं पैर आगे।
    • आगे बढ़ो, आगे नहीं।
  • डू जंप लैंग्स स्टेप 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    अपने नीचे लैंडिंग अपने पैरों को उसी दूरी पर रखो क्योंकि वे प्रारंभिक प्रवाह की स्थिति में थे। आप अपने घुटनों को बहुत अधिक बिना फेंके बिना अपने पैर की अंगुली पर लाना चाहिए दूसरे शब्दों में, एक बार आप midair में सिंक के पद पर अपने पैरों निर्धारित किया है, अपने लैंडिंग यह स्थिति है जब यह शुरू कर दिया लौटना चाहिए।
    • आपका लैंडिंग शांत होना चाहिए, यह दर्शाता है कि आपका शरीर लैंडिंग प्रभाव को अवशोषित कर रहा है और आपके जोड़ों को कम कर रहा है।
  • डू जंप लैंग्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कूदने के साथ इसे दोहराएं। सिंक स्थिति में रहने के बाद दो से तीन सेकंड तक रहें, फिर से ऐसा करने से पहले। आपको लगभग 15 से 30 सेकंड में आठ करने में सक्षम होना चाहिए।
    • जब आप पहली छलांग शुरू करते हैं, तो तीन से पाँच तक। जैसा कि आप अपनी तकनीक में सुधार करते हैं, धीरे-धीरे हर हफ्ते छलांग जोड़ते हैं जब तक आप आठ कूद नहीं जाते।
    • आप कूदने के साथ सिंक की कठिनाई को भी बढ़ा सकते हैं, जिससे आप बेहतर तरीके से अपने सिंक को थोड़ा गहरा कर सकते हैं।
  • विधि 2
    ध्यान

    डू जंप लंग्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    अपने घुटनों की देखभाल करें बाढ़ उन पर तनाव पैदा कर सकते हैं। यदि आपके घुटने के दर्द, या घुटनों के साथ समस्याओं का कोई इतिहास है, तो एक और व्यायाम देखें वैकल्पिक रूप से, गहरी प्रयास करते समय अपने पैरों को एक साथ रखें अपने घुटनों के निकट डूबने का समय है, कमर यह हो जाएगा, आपको चोट लगने की संभावना कम हो जाएगी।
    • आप एक रिवर्स गहराई भी कोशिश कर सकते हैं। इस भिन्नता में, एक पैर को आगे बढ़ाने के बजाय, मानक तल की स्थिति में आने से पहले एक पैर पीछे रखें
  • डू जंप लैंग्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने शरीर की प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें। यदि आपके सामने के पैर दर्द होता है, तो अपने घुटने के कोण को बढ़ाएं। दूसरे शब्दों में, बहुत अधिक फ्लेक्स या अपनी सीमा से परे सिंक न करें अपनी शेष राशि के साथ दर्द, या समस्याओं बने,, स्की डंडे के रूप में कुछ समर्थन का उपयोग कर प्रयास करें या एक कुर्सी या वजन समर्थन पर दुबला मदद से आप संतुलन को बनाए रखने।
  • डू जंप लंग्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    गति के लिए उचित फार्म का त्याग नहीं करते बहुत से लोग पाते हैं कि गहराई की चुनौती को बढ़ाने का एक तरीका उनकी गति में वृद्धि करना है यदि आप एक चढ़ाई या स्कीइंग पर प्रतिरोध करने के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, गति करते हैं, जिस पर आप ऊँची एड़ी के जूते के साथ lunges फायदेमंद हो सकता है वृद्धि हुई है। यदि आपके घुटनों मोड़, एक चोट हो सकती है जब भी आप गहरी करते हैं, तो हमेशा उसी दिशा में अपने घुटनों, पैर की उंगलियां, और कूल्हों को रखें
  • विधि 3
    परीक्षण विविधताएं

    डू जंप लैंग्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक गहरी खुली हवा बनाओ Lunges सड़क पर न केवल एक शानदार तरीका ताज़ी हवा मिल रहे हैं, लेकिन यह भी वास्तविक दुनिया की स्थिति के लिए तैयार कर सकते हैं। अपने lunges लंबी पैदल यात्रा या क्रॉस कंट्री के लिए तैयार करने का एक रूप है, तो आप एक साजिश है कि इलाके आप अपने समय के सबसे अधिक खर्च करते हैं जैसा दिखता है पर lunges से लाभ होगा। एक प्राकृतिक निशान या पहाड़ी क्षेत्र की खोज करें जहां आप अभ्यास कर सकते हैं।
  • डू जंप लैंग्स स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    मैं वजन के साथ डूब आप हाथों के वजन या टखने के वजन से डूब सकते हैं। आपके शरीर और आपकी ताकत के लिए उपयुक्त वजन चुनें धीरे धीरे शुरू करो, प्रत्येक हाथ या टखने में केवल 0.5 पाउंड डालकर, धीरे-धीरे प्रत्येक अंग को 200 ग्राम जोड़कर जब आठ से बारह पुनरावृत्ति महत्वपूर्ण तनाव उत्पन्न करते हैं, तो आप अपने अधिकतम वजन सीमा में हैं
    • निशुल्क वज़न, डंबल्स और टखने के वजन सबसे अधिक फिटनेस स्टोर और स्पोर्टिंग माल स्टोर्स में उपलब्ध हैं।
  • डू जंप लंग्स चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने नीचे गहरा वांछित गहराई की गहराई के आधार पर, आपके पास इसे गहरा करने के लिए ज्यादा जगह नहीं हो सकती है। यदि आप करते हैं, तो आप अपने बट को मजबूत कर सकते हैं या गति की अपनी सीमा में सुधार कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आपके सामने घुटने अपने पैर की उंगलियों के सुझावों से अधिक नहीं हैं अपने दालचीनी को सीधे रखें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com