IhsAdke.com

कैसे जल्दी से अपने बट को बड़ा करने के लिए

gluteus maximus मांसपेशी, सबसे बड़ी मानव शरीर में और नितंबों और कम से कम मध्यम और वसा ऊतकों (वसा) के साथ मौजूदा है बट को आकार देने के लिए जिम्मेदार है। इस क्षेत्र में न केवल एक बफर जब आप बैठते हैं, साथ ही मांसपेशियों है कि यह शामिल चलने के लिए महत्वपूर्ण हैं के रूप में कार्य करता है, चल रहा है और सीढ़ियाँ चढ़ने। सामान्य तौर पर, पुरुषों की तुलना में पुरुषों के मुकाबले बड़े कूल्हों, नितंबों और जांघों में वसा के भंडारण और बयान से जुड़े शारीरिक मुद्दों हालांकि कुछ लोगों के पास स्वाभाविक रूप से बढ़ाया रियर है, लेकिन थोड़े समय में बट को सुधारने और बढ़ाने के कुछ संभव कदम हैं। तकनीक सबसे तत्काल (आसन और इस तरह के कपड़े के रूप में सौंदर्य विकल्प, में सुधार) से लेकर, कि ले हफ्तों या महीनों (कमर, कूल्हों और जांघों पर ध्यान केंद्रित अभ्यास) के माध्यम से और तेजी से और स्थायी (प्लास्टिक सर्जरी) के लिए जा रहा।

चरणों

विधि 1
बट की उपस्थिति में सुधार करने वाले कपडे पहनना

अपने बट को बड़ा फास्ट कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
1
कपड़े पहनें जो कूल्हों और बट पर ध्यान आकर्षित करें कपड़ों जो मादा के रेनक्लूस आकार को प्रभावित करती है, लगभग हमेशा इस प्रभाव को कूल्हे और बट को बढ़ाकर और शरीर के मध्य क्षेत्र को पतला और सपाट करके प्राप्त करती है। कपड़े और उबालें स्कर्ट पहनें जो कूल्हों और कमर के आयाम से मेल खाते हैं और जांघों और बछड़ों पर आज़ादी से आते हैं। यद्यपि त्वचा से चिपके कुछ पहनना वांछनीय नहीं है, लेकिन शरीर को आकार देने वाले अधिक परिष्कृत कटौती के साथ कपड़े देखना महत्वपूर्ण है।
  • संरचित या कस्टम टुकड़ों के लिए देखो। ढीले या पहना आउट आइटम से बचें।
  • रंगों पर विपरीत विचार करें एक उज्ज्वल टॉपपॉइस पहनें और एक अंधेरे नीचे के साथ।
  • आपकी कमर अच्छी तरह से परिभाषित होनी चाहिए उभरा, लिपटा या कमर के टुकड़े चुनें या बेल्ट जैसे सामान का उपयोग करें। इस तरह, आप कुछ मिनटों में एक बड़ा बट होने का भ्रम पैदा कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ आपका बट बड़ा फास्ट चरण 2
    2
    कपड़े के नीचे शरीर के आकार का उपयोग करें। आज के मॉडलर आपकी दादी मादाओं की तुलना में अधिक सुंदर और आरामदायक परिणाम देते हैं। इसलिए पट्टियों के साथ, ये मॉडलर कपड़े के नीचे पहने जाते हैं जो जांघों और पेट की लाइनों को चिकना करते हैं और एक रेन-ग्लास आकार का विकास करते हैं। पट्टियाँ, कवच और बट की तरफ पेट में वसा पेश करने के लिए कवच पर जोर देती हैं। यह उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट चाल है जिनके पेट के क्षेत्र में अधिक वसा है लेकिन जो कम मूल्यवान बट से ग्रस्त हैं मॉडलिंग शॉर्ट्स और शॉर्ट्स कुछ हद तक एक समान चाल करते हैं। आप अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों से ज़ोर देना या जोर देने के लिए मॉडलर्स को मिलाकर मैच कर सकते हैं। नितंबों को संपीड़ित किए बिना जांघों और पेट को तेज करने वाले हिस्से एक अधिक टोन और गोलाकार बट के गठन की अनुमति देते हैं।
    • शरीर के मध्य भाग को समतल करने के लिए डिज़ाइन किए गए मॉडलर्स खरीदें, जबकि नितंबों को उठाने और अलग करना, बट को अधिक साहसी और बेशकीमती उपस्थिति देता है।
    • छोटे मॉडलर खरीदने से बचें न केवल आपको उन में ज्यादा कठिनाई होगी और साथ ही बहुत तंग उत्पादों से स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।
  • अपने बट को बड़ा फास्ट चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    सही पैंट के साथ बट पर ध्यान दें। मूल्य जो आपके कपड़े में है जो नितम्बों पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन उन्हें समतल नहीं करते हैं। यह उन है कि पूरी तरह से फिट भी शामिल है, लेकिन वे तंग नहीं कर रहे हैं, हमेशा ढीला या बहुत विस्तृत, और भी चित्र या बट के आसपास प्रिंट सहित पैंट से परहेज। निर्णय लेने का उपयोग करने के लिए आपके शरीर के प्रकार पर बहुत कुछ निर्भर करता है:
    • यदि आपके पास एक बड़े बस्ट और पतली कमर है, तो यह कम करने और कूल्हों और बट पर ध्यान आकर्षित करना महत्वपूर्ण है। इस क्षेत्र को हाइलाइट करने वाले स्कर्ट और कपड़े को पसंद करें जैकेट, स्वेटर या कपड़े के साथ कमर सेट करें। ऊँची एड़ी में शरीर को बढ़ाएं टखने की लम्बाई पतली जींस या पैंट, चिपकने वाले कपड़े और ऊपरी ऊपरी वस्त्र पहनने से बचें, जैसे कछुए।
    • अगर आपके पास अधिक मर्दाना या एथलेटिक शरीर है, तो जीन्स, पैंट या स्कर्ट पहने का प्रयास करें जो कि कमर के नीचे 3 से 5 इंच की दूरी पर है। कस्टम जैकेट और लिपटा कपड़े के साथ एक्सेंट को घटता है। दुबला लोगों के लिए, एक अच्छा विकल्प दृश्य कला के साथ जीन्स का चयन करना है - जैसे कढ़ाई या मोती - बैक जेब में ढीले, ढीले कपड़े पहनने से बचें।
    • यदि आपके पास एक छोटे ऊपरी भाग और एक बड़ा निचला खंड है, तो आप स्वाभाविक रूप से विस्तृत कूल्हे और नितंबों के लिए भाग्यशाली हैं। एक संतुलित लगन लिखें, खासकर यदि आपके पास पतले मध्यम अनुभाग और पतली बाहें हों, तो कमर स्तर पर शुरू होने वाले निचले हिस्से का उपयोग करें। इसमें उच्च कमर के कपड़े, उबाऊ स्कर्ट और डार्डेड कपड़े शामिल हैं जींस या पतले पैंट पहनने से बचें, जो टखनों पर ऊपर उठता है, ऊपर के टुकड़े को नीचे में भरना या कमर से परे जैकेट पहनना है।
  • अपने बुल्ट बड़ा फास्ट कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्कर्ट ढूंढें जो आपके शरीर का प्रकार मानते हैं। सामान्य तौर पर, स्कर्ट पैंट की तुलना में बट के महत्व का बेहतर काम करते हैं। हालांकि, सिल्हूट को प्रकाश डालने वाला स्कर्ट ढूंढना आपके शरीर के प्रकार पर निर्भर करता है। सबसे आम में से कुछ शामिल हैं: घंटा या 8-आकार, नाशपाती या आंसू (विस्तृत कूल्हों), एथलेटिक या पुरुष और त्रिकोणीय (संकीर्ण कूल्हों)। अलग-अलग स्कर्टों की कोशिश करें, जब तक कि आपके लिए काम करने वाली कोई चीज नहीं मिलती तब तक खाता आकार, लम्बाई, रंग और पैटर्न को लेना।
    • पेंसिल और पट्टी स्कर्ट घंटे के घंटे के शरीर पर बेहतर दिखते हैं, लेकिन एथलेटिक निकायों या बड़े कूल्हों वाले लोगों में इसका उपयोग करना चाहिए। उनका उपयोग अधिक सुन्दर और नंगे दृश्यों में भी किया जा सकता है। आमतौर पर कपास और लाइक्रा स्कर्ट युवा लोगों के साथ अधिक लोकप्रिय होते हैं, लेकिन मुश्किल वस्त्रों से बनने वाले अधिक पेशेवर और परिष्कृत रूप होते हैं। ये मॉडल आमतौर पर काफी उचित होते हैं और इसलिए पूरी तरह से घटता पर जोर देते हैं। एक आकस्मिक रूप से छिपे हुए ब्लाउज में उन्हें शामिल करें या फिर एक और अधिक फैशनेबल नज़र के लिए शर्ट डाल दें।
    • ऊपरी कमर वाले स्केर्ट महिलाओं के शरीर पर व्यापक कूल्हों के साथ अच्छे लगते हैं वे प्राकृतिक कमर (ट्रंक के संकुचित भाग) को दबाते हैं और खुले होते हैं, जिससे आपको एक छोटा कमर दिखाई देता है।
    • बैंड के साथ स्कर्ट अधिक सुडौल कूल्हों का भ्रम पैदा और जो लोग एक संकीर्ण कमर और छोटे नितंबों है, त्रिकोणीय या एथलेटिक निकायों के मामले में के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं।
    • उबाऊ स्कर्ट एथलेटिक, त्रिकोणीय निकायों और बड़े कूल्हों वाली महिलाओं पर बहुत अच्छा लगते हैं, लेकिन भारी महिलाओं द्वारा बचा जाना चाहिए।
  • विधि 2
    मॉडलिंग अभ्यास करना

    पिक्चर का शीर्षक बनाओ आपका बट बड़ा तेज चरण 5
    1
    बट को टोन करने के लिए व्यायाम करते हैं इस क्षेत्र के मॉडल के लिए सबसे अच्छा व्यायाम है जो ग्लूट्स का काम करते हैं। जब आप अपने कूल्हों और जांघों को बढ़ाते हैं तो इन मांसपेशियों का उपयोग करें, अपनी जांघों को बाद में उठाएं, या फिर जब आप इन्हें आवक करते हैं सौभाग्य से, कुछ व्यायाम जो कि सबसे ज्यादा ट्यूनिटी और ग्लूट को मजबूत करते हैं, छोटे या बिना उपकरण के साथ घर पर किया जा सकता है। इसमें शामिल हैं: स्क्वाट्स, स्टैटिक स्क्वेट्स, पुल, पार्श्व स्क्वेट्स, एक्सटेंशन और पैर उठाता है। यदि आपको भी वसा जलाने की ज़रूरत होती है, तो हृदय सक्रिय रखने के लिए श्रृंखला के सेट के बीच पूरे शरीर में तीव्र कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट्स (चलने, रस्सी कूद, रस्सी कूदते आदि) के दो मिनट का अंतराल शामिल करें।
    • यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो विभिन्न प्रकार के अभ्यासों के दोहराव से शुरू करें और धीरे-धीरे विकसित करें। तीन बार पुनरावृत्तियों के साथ तीन सेट करने की कोशिश करें। आपके आराम स्तर पर निर्भर करते हुए, सप्ताह के छह दिनों में 10 से 15 पुनरावृत्तियों के तीन सेटों में धीरे-धीरे यह राशि बढ़ाएं।
    • यदि आप इन अभ्यासों को नियमित रूप से करते हैं (कम से कम हर दूसरे दिन), तो आप शायद दो से तीन सप्ताह में परिणाम देखना शुरू करेंगे।
  • चित्र बनाओ आपका बट बड़ा तेज कदम 6
    2
    कम तीव्रता से पुल प्रशिक्षण शुरू करना ब्रिज अभ्यास न केवल आप एक गोल बट को प्राप्त है, साथ ही चोट रोकथाम में सहायता, को मजबूत बनाने और मांसपेशियों को इस क्षेत्र में मौजूद खींचने और पीठ के निचले हिस्से में मदद। अपनी पीठ पर फ्लैट झपके शुरू करना। अपने घुटनों को मोड़ो, अपने पैरों को अच्छी तरह से लगाए रखना। कतरों को घुटनों तक ले जाने वाली एक सीधी रेखा बनाने के लिए बट को अनुबंधित करने वाले कूल्हों को बढ़ाएं इस स्थिति को तीन सेकंड के लिए पकड़ो, फिर शरीर को शुरुआती स्थिति में कम करें। प्रति दिन 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें, उनमें से प्रत्येक के बीच थोड़ी विराम लेना।
    • एक दैनिक प्रशिक्षण दिनचर्या बनाने के लिए अन्य मॉडलिंग अभ्यासों के साथ इस चरण को गठजोड़ करें।
  • अपने बट को बड़ा फास्ट कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी प्रशिक्षण योजना का एक प्रमुख हिस्सा बनाने के लिए पूरे शरीर के लिए मखमल एक उत्कृष्ट अभ्यास है, क्योंकि वे ग्लुस, शरीर के कोर, कंधे और हथियार को मजबूत करते हैं। इन सभी लाभों को पाने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें सही तरीके से चलाएं। मूल बोर्ड के लिए, झुकने की स्थिति में शुरू करें इस बिंदु पर, कोहनी, किनारों और कलाई को फर्श पर लगाया जाना चाहिए और शरीर के पूरे वजन का समर्थन करना चाहिए। कोहनी सीधे कंधे से नीचे होना चाहिए, पैर की उंगलियों के पैरों के नीचे होना चाहिए और नाभि को रीढ़ की ओर अनुबंधित करना चाहिए। शरीर को सीधे रखें जब तक यह रीढ़ की हड्डी के माध्यम से गुजरने वाली गर्दन और सिर तक ऊँची एड़ी के ऊपर से सीधी रेखा बनाता है। अंत में, पेट की मांसपेशियों और नितंबों को ठोके द्वारा पेट और नितंब करार। कम से कम 30 सेकंड के लिए पकड़ो, फिर आराम करो। तीन बार दोहराएं
    • इस अभ्यास को एक साइड बोर्ड में बदलकर संशोधित करें अपने पैरों को सीधे रखते हुए एक तरफ लेटें प्रत्येक कोहनी को 90 डिग्री में लें और उन्हें सीधे कंधे से नीचे रखें। फर्श से कूल्हों और पैर उठाएं और शरीर को एक विकर्ण रेखा में रखें, पैर, कोहनी और प्रकोष्ठ के किनारे पर वजन का समर्थन करें कम से कम 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को बनाए रखने, नितंबों और पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करें। इस अभ्यास को हर तरफ तीन बार दोहराएं।
    • सामने या साइड बोर्ड करते समय, एक समय में एक पैर उठाने का प्रयास करें और इसे 5 से 10 सेकंड के लिए हवा में रखें। कठोर अभ्यासों में पैर की लिफ्टों को शामिल करने से नितंबों को आगे बढ़ाया जाएगा।
    • योग की चटाई या कालीन पर इस अभ्यास के जरिए चोट से बचें
    • बोर्ड बोर्ड बिल्डिंग में अपग्रेड करने का एक शानदार तरीका है। जैसे ही आप बोर्ड को एक या दो मिनट के लिए रख सकते हैं, आप वजन प्रशिक्षण शुरू करने के लिए अच्छी स्थिति में होंगे।
  • अपने बट को बड़ा फास्ट कदम शीर्षक से चित्र 8



    4
    एक-पैर व्यायाम करें, जैसे कि फुफ्फुस एक तरफा प्रशिक्षण, जिसमें आप केवल एक समय के शरीर के एक तरफ ध्यान केंद्रित करते हैं, आपको स्थिरता और आसन पर काम करने में मदद करता है, जबकि आप एक समय में एक शरीर क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देते हैं। जोर (या सफलताओं) नितंबों के लिए उत्कृष्ट एक तरफा काम कर रहे हैं और इन मांसपेशियों को तैयार कर सकते हैं और उनको शरीर सौष्ठव व्यायाम जैसे उठाने और चक्कर के रूप में तैयार कर सकते हैं। बोर्डों के साथ, चोट से बचने के लिए लंघ में तकनीक और प्रपत्र आवश्यक हैं और प्रशिक्षण से आपको सबसे अधिक लाभ प्राप्त करने की अनुमति है। एक मूल लंघे के लिए, खड़े होना, अपने कंधे और पीठ को आराम करो, और अपनी आँखें एक बिंदु पर सीधे आपके सामने फोकस करें (उन्हें पूरे व्यायाम में उस बिंदु पर तय किया जाना चाहिए)। अपने पैर के साथ आगे बढ़ो और अपने कूल्हों को कम कर दें जब तक कि दोनों पैरों की घुटनों 90 डिग्री तक फ्लेक्स न हो। इस समय तक, सामने घुटने को सीधे टखने पर रखा जाना चाहिए - टखने पर घुटने को धक्का जाने से मांसपेशियों की चोटों में परिणाम हो सकता है अपने घुटने को पीछे से फर्श पर रखें लेकिन इसे छूने न दें प्रारंभिक आसन पर लौटने से पहले इस स्थिति में तीन से पांच सेकंड तक आगे बढ़ें। प्रत्येक पैर के साथ 10 lunges के तीन सेट करें
    • चलने से लंघ के साथ खुद को चुनौती दें प्रारंभिक स्थिति पर लौटने के बजाय, सामने के पैर के साथ आगे बढ़ें और एक कदम आगे ले जाएं, सीधे विपरीत पैर की ओर। घुटने के छोटे कदम और धीमी गति से चलने वाले पहनने और आंसू को कम करें। यहां, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि तकनीक, संरेखण और संतुलन होना - गति की गति नहीं।
    • भार जोड़ें और शामिल करके तीव्र तीव्रता में वृद्धि करें कर्ल मछलियां के लिए प्रत्येक हाथ से एक छोटा डंबल पकड़ो जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, अपनी कोहनी मोड़ो और अपने डंबल को अपने कंधे की तरफ खींचना
    • एक पैर के स्क्वेट्स एक अन्य एकतरफा व्यायाम विकल्प है जो ग्लूट को मजबूत और विकसित करता है। एक पैर को पकड़ो और थोड़ा घुटने मोड़ो, हमेशा यह टखने के साथ गठबंधन छोड़कर। विपरीत पैर को घुटने तक उठाएं यहां, आप अपना संतुलन बनाए रखने के लिए बाहर तक पहुंच सकते हैं। एड़ी को मंजिल में दबाएं और इस स्थिति में 10 से 15 सेकंड तक जारी रखें। प्रत्येक चरण के साथ पांच से 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें शुरुआत में, छोटे स्क्विट्स करते हुए, प्रत्येक पुनरावृत्ति के साथ और नीचे उतरने की कोशिश कर रहा है।
  • विधि 3
    बटट मस्तिष्क मास को विकसित करने के लिए वजन का उपयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक बनाओ आपका बट बड़ा फास्ट चरण 9
    1
    शरीर सौष्ठव के माध्यम से अधिक द्रव्यमान प्राप्त करें यदि आपको लगता है कि पुल, बोर्ड, फेफड़े और दौड़ जैसे वजन रहित अभ्यास कर रहे हैं, तो आप आगे बढ़ सकते हैं और आगे बढ़ा सकते हैं और आपके स्नायु और मजबूत ग्लूशन के मांसपेशियों को विकसित कर सकते हैं। इस प्रयोजन के लिए सबसे अच्छा शरीर सौष्ठव अभ्यास चक्कर और जमीन-अप हैं। यदि आप बस आरंभ कर रहे हैं, तो उन्हें जोड़ने से पहले बिना पट्टी के दोनों के साथ चलाने की कोशिश करें। धीरे-धीरे 1 किलोग्राम में 1 से अधिक वजन बढ़ाएं।
  • अपने बट को बड़ा फास्ट कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बुनियादी स्क्वेट्स से शुरु करें एक बुनियादी फूहड़ के लिए, गर्दन के पीछे और बिना ऊपरी हिस्से के साथ बारिश के बिना या बिना बार रखें। इसे अपने हाथों से नीचे पकड़कर पकड़ो। अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग रखें और जितना संभव हो उतना झुकना। उठो और दोहराना तीन से पांच प्रतिनिधि के साथ तीन सेट करें और प्रत्येक पर वजन बढ़ाने का प्रयास करें
    • एक समर्थित फूट के लिए, दोनों हाथों से छाती के सामने वजन रखें। अपने हाथों से शुरू करो और आपके सामने कंधे-चौड़ा खड़े रहें। फिर भी अपने हाथ और वजन को जगह में रखते हुए, अपने घुटनों और बैठना अपनी पीठ को सीधे रखें और अपनी आँखें सीधे आपके सामने एक बिंदु पर खिसकाएं 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें
    • "चावल" बैठने के लिए, छाती के करीब खड़ी एक वजन पकड़ो। डंबल के शीर्ष को कवर करने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें जैसे कि यह एक भारी पिगड़ा था। अपने पैरों को कंधे चौड़ाई अलग रखें और अपने पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करें अपने कूल्हों को वापस पुश करें और अपने घुटनों को मोड़ दें, फर्श को छूने के बिना जितना संभव हो उतना आपके शरीर को कम कर दें। अपनी पीठ को सीधे रखें और अपनी आँखों के सामने एक बिंदु पर आगे बढ़ें। इससे पहले कि आप वापस धक्का और शुरुआती स्थिति पर लौटने के लिए कुछ सेकंड के लिए बैठना चाहिए। 10 से 15 पुनरावृत्ति प्रत्येक के साथ तीन सेट करें
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ आपका बट बड़ा फास्ट चरण 11
    3
    भूमि सर्वेक्षण के साथ व्यायाम शासन पूरा करें ये अभ्यास एक पूर्ण शरीर कसरत करते हैं - बड़े पैमाने पर वृद्धि और वापस, नितंब, हथियार, कंधों और जांघों को मजबूत करें आपके सामने फर्श पर या बिना भार के साथ बार रखें एक गहरी साँस ले लो और बैठो। फर्श पर अपना वजन खींचो, अपने पैरों को खींच कर और अपनी पीठ और हाथों को सीधे और आपके शरीर के करीब की बार को बनाए रखें। यह भी महत्वपूर्ण है कि कंधे, ट्रंक, और कूल्हों को गति और एक ही गति से बढ़ोतरी जब आप खड़े हो जाते हैं, तो कल्पना करें कि आपके पैर फर्श पर दबाव डाल रहे हैं। गति को सुचारू रूप से और सोच समझकर रखें तीव्रता से श्लोक के रूप में आप अनुक्रम के शीर्ष तक पहुंच जाते हैं। जब तक शरीर पूरी तरह से खड़ा न हो तब तक खड़े रहना जारी रखें। पैरों को बढ़ाया जाना चाहिए, घुटनों को बंद करना, कंधे की पीठ और छाती को आगे करना चाहिए। अपनी बाहों को सीधे रखें और जब तक यह आपके कूल्हों से ऊपर नहीं है, तब तक बार उठाएं न। तीन गहरी साँस लें और जैसे ही आप उतरते हैं, आपकी सांस पकड़ें।
    • तीन से पांच पुनरावृत्तियों प्रत्येक के साथ तीन सेट करें एक पुनरावृत्ति से आगे कोई pauses के साथ जाने की कोशिश करो अगर आपको आराम की आवश्यकता है, तो बस कुछ सेकंड के लिए करो आप सेट के बीच अधिक समय (एक से दो मिनट) को रोक सकते हैं
    • बार को छूने से बचें जब यह मंजिल को छू लेता है वज़न को जमीन से छूने के पल को रोकें
    • जमीन सर्वेक्षण शुरू करने से पहले, शरीर के ऊपरी और निचले हिस्सों में कंकाल की मांसपेशियों और जोड़ों में रक्त के प्रवाह को प्रोत्साहित करने के लिए गतिशील दिनचर्या (जैसे लंगियां) के साथ हृदय से पांच से 10 मिनट के कार्डियोवास्कुलर अभ्यास के साथ गरम करें।
    • शरीर सौष्ठव हमेशा एक पेशेवर की देखरेख में किया जाना चाहिए। कभी इसे अपने दम पर अभ्यास करने की कोशिश न करें अगर आपको लगता है कि आप अपना फॉर्म खो रहे हैं, तो आगे बढ़ने के बजाय फर्श पर बार छोड़ दें
  • विधि 4
    अन्य तरीकों से नितंबों को सुशोभित करना

    पिक्चर का शीर्षक बनाओ आपका बट बड़ा फास्ट चरण 12
    1
    अपने शरीर को स्थिर और आसन में सुधार रखें हमेशा एक अच्छा आसन होने से आपके शरीर की उपस्थिति को बढ़ाता है, जिससे यह दुबला, पतला और घुमावदार होता है। आप पाएंगे कि ईमानदार रीढ़ की हड्डी न केवल बट के लिए, बल्कि कंधे, कमर और पीठ के लिए भी अद्भुत काम करती है। बैठने और खड़े होने पर दोनों अच्छे मुद्रा बनाए रखने की आदत में शामिल होना महत्वपूर्ण है।
    • खड़े होने पर, शरीर की भार अपनी ऊँची एड़ी पर रखें, अपने घुटनों को थोड़ा मोटे रखना, अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग रखें, और शस्त्र शरीर के किनारों से आराम से चले जाएं। कंधों को पीछे छोड़ दिया जाना चाहिए, पेट को अनुबंधित किया जाना चाहिए और सिर को कंधों के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए।
    • बैठने पर, अपने पैरों को फर्श पर या अपने घुटनों के सामने अपने एंकल के साथ पैरों पर रखें और अपने जांघों के बीच एक छोटी सी जगह रखें, अपने पैरों को पार करने से बचें। आपको अपने कंधों को आराम से बैठना चाहिए और फर्श पर समानांतर होना चाहिए।
    • लंबे समय तक बैठे रहने से बचें, क्योंकि इस आदत से ग्लूटल पेशी का शोष हो सकता है।
  • अपना बटेट बड़ा फास्ट कदम 13 शीर्षक वाला चित्र
    2
    शरीर के पेट और केंद्रीय खंड पर ध्यान दें। एक सुदृढ़ कोर होने से बट को बड़ा दिखाई देगा। खर्च किए गए समय को कम करने और प्राप्त परिणामों को अधिकतम करने के लिए, आपको आहार और व्यायाम का एक संयोजन बनाना चाहिए। लक्ष्य इस क्षेत्र में वजन कम करना है, लेकिन कूल्हे या जांघों में नहीं।
    • अपने नितंब-उन्मुख व्यायाम आहार के लिए पेट व्यायाम (सामान्य बैठ-अप, पैर बढ़ाता है, बोर्ड, आदि) जोड़ें यह पेट की मांसपेशियों को मजबूत करेगा और टोन करेगा, शरीर के इस खंड को अधिक परिभाषित उपस्थिति दे।
    • आलू जैसे भोजन से बचें (मीठे आलू अच्छा विकल्प हैं क्योंकि वे फाइबर में समृद्ध हैं) प्रोटीन और फाइबर में समृद्ध आहार और कार्बोहाइड्रेट में कम पसंद करते हैं। दुबला मांस और अच्छे वसा पर ध्यान दें, जैसे कि सैल्मन, गोलियां, और जैतून का तेल में पाया जाता है
    • रणनीतिक रूप से खाएं इसमें रोजाना नाश्ता खाने, खाने के बाद सबसे बड़ा भोजन लेने, भूख को सक्रिय रखने और चयापचय को उच्च रखने के लिए भोजन के बीच स्नैकिंग करना, धीरे धीरे खाएं और भोजन को अच्छी तरह चबा लें और फिर भी सफेद रोटी और भोजन से बचें कि बैग या बक्से में आते हैं
    • विशेष रूप से पेट क्षेत्र में वजन घटने से बचें, हर रात को हमेशा छह से सात घंटे तक सोता है
  • अपने बट को बड़ा फास्ट कदम 14 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बट का विस्तार करने के लिए एक सर्जरी पर विचार करें शायद सबसे तेज लेकिन सबसे महंगी और चरम विधि को बड़े ग्लूशन प्राप्त करने के लिए स्केलपेल के माध्यम से जाना है। प्लास्टिक सर्जरी की अमेरिकन सोसायटी द्वारा प्रमाणित सर्जनों द्वारा संयुक्त राज्य में 10,000 से अधिक ग्लूटल वृद्धि प्रक्रियाओं का प्रदर्शन किया जाता है। प्रक्रियाओं का औसत मूल्य आर $ 5 हजार है और इसमें ग्राफ्टिंग या वसा, सिलिकॉन प्रत्यारोपण और स्थानांतरण शामिल हैं लिफ़्ट ग्लुटास का
    • प्लास्टिक सर्जरी को केवल अन्य सभी विकल्पों के प्रयास किए जाने के बाद ही माना जाना चाहिए और एक लाइसेंस प्राप्त चिकित्सक द्वारा केवल बाँझ वातावरण में ही प्रदर्शन किया जाना चाहिए।
    • नितंबों वृद्धि की सर्जरी की जटिलताओं संक्रमण, खून बह रहा, तंत्रिका क्षति, घाव, टूटना प्रत्यारोपण, थक्के की, गहरी शिरा घनास्त्रता, विषमता और अन्य जोखिम शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • आत्मविश्वास से रहें और शरीर के आकार को स्वीकार कर लें जिससे आप पैदा हुए थे। कुछ लोगों को बड़े ग्लूशन होने के लिए आनुवंशिक रूप से अधिक संवेदनशील हैं
    • धीरज रखो जबकि कपड़ों और अच्छे आसन आपके बट को मिनटों के एक मामले में बड़ा कर सकते हैं, व्यायाम और वजन घटाने के प्रभावों को दिखाई देने में सप्ताह लग सकते हैं।
    • जब आप शरीर सौष्ठव और हृदय व्यायाम करते हैं तो वैकल्पिक दिन। जिस दिन आप चलते हैं या पेडल करते हैं, वज़न उठाने से बचें, और इसके विपरीत। फिर भी, बट को आकार और टोन करने के लिए बुनियादी अभ्यास आपके दैनिक प्रशिक्षण आहार का अभिन्न अंग होना चाहिए।
    • एक करीबी व्यक्ति के पास अभ्यास करना और लक्ष्य निर्धारित करना है

    चेतावनी

    • बहुत तंग कपड़ों पहनने से बचें यह न केवल असुविधाजनक होगा, बल्कि इसे अलग करने के बजाय बट को समतल कर देगा।
    • शरीर सौष्ठव का केवल व्यावसायिक पर्यवेक्षण के तहत अभ्यास किया जाना चाहिए - कभी-कभी अपने दम पर। पास के एक पर्यवेक्षक, या "स्काउट" के पास सहायता करने में सहायता करें या आवश्यक होने पर वजन कम करें
    • बहुत से लोगों की मौत हो गई है, जो खुद को घर भरने के लिए इंजेक्शन लगाने वाले व्यक्तियों द्वारा सूचित किया जाता है कभी घर पर सर्जरी से गुजरने की कोशिश मत करो एक सम्मानित प्लास्टिक सर्जन से रेफरल पाने के लिए हमेशा एक चिकित्सक से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com