IhsAdke.com

एक महीने में अपने शरीर को कैसे चालू करें (महिलाओं के लिए)

कुछ हफ्तों में एक बड़े परिवार का पुनर्मिलन होगा? क्या आप गर्मियों से पहले अपने शरीर को टोन करना चाहते हैं? क्या आप अपने शरीर को तेजी से बदलना चाहते हैं? यदि आप अपने शरीर को अच्छे दिखने और सही काम करने के लिए चाहते हैं तो आपको स्वस्थ आहार पर अच्छे अभ्यासों को एक साथ रखना होगा। प्रभावी ढंग से व्यायाम करने और अपने आहार को नियंत्रित करने से, आप सिर्फ एक महीने में बहुत अधिक वजन कम कर सकते हैं सबकुछ ठीक से कर रहे हो, आप एक महीने में टोंड और दुबला हो जाएंगे और आप सभी वर्ष दौर में एक शानदार नज़र रख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मांसपेशियों का निर्माण

1
शरीर में toning उत्कृष्टता के लिए हर दिन सक्रिय रहें अपनी मांसपेशियों को शुरू करने से पहले आपको मूल रूप में जाना होगा। अगर आप गहन अभ्यास के लिए सीधे जाते हैं, तो आप शायद निराश हो जाएंगे और दे देंगे, या खुद को चोट भी लेंगे सोफे से उतरकर और दैनिक आधार पर एक अधिक सक्रिय व्यक्ति बनकर अपनी सहनशक्ति का निर्माण शुरू करें।
  • जब आपके पास पसंद हो तो सीढ़ियों का उपयोग करें कंप्यूटर या अध्ययन का उपयोग करते समय बैठने के बजाय सीधे रहें कार का उपयोग करने के बजाय अपने घर की पैदल दूरी के भीतर चलने वाली जगहों पर चलो। टीवी देखने के बजाय आराम से चलने या चलाने के लिए बाहर निकलें व्यायाम करने के बावजूद रोजमर्रा की जिंदगी में सक्रिय रहने के कई तरीके हैं
  • 2
    सहनशक्ति का निर्माण करने के लिए बुनियादी अभ्यास से प्रारंभ करें मूल व्यायाम के साथ अपनी मांसपेशियों को टोनिंग शुरू करें वे आपकी सहनशक्ति में वृद्धि करेंगे और आपको आकार में लाने में मदद करेंगे, ताकि आप वास्तव में अपने शरीर को अधिक विशिष्ट अभ्यासों के साथ पेश कर सकते हैं।
    • चलाने, बाइकिंग, तैराकी या पायलट या योग करने का प्रयास करें ये व्यायाम आम तौर पर सस्ते होते हैं (या फ्री) और उन्हें अपने दम पर करना पड़ता है, बिना महंगे उपकरण या जिम में नामांकन
    • इन बुनियादी अभ्यासों को अपने पहले दिन के कम से कम तीन घंटे, दैनिक, पहले कुछ हफ्तों के लिए लेना चाहिए।
  • 3
    "बंदर हथियार" "बंदर शस्त्र" ऊपरी शरीर के लिए एक महान अभ्यास है अपने हाथों में से प्रत्येक के साथ एक वजन पकड़ो बाकियों के स्तर पर भार पकड़कर शुरू करो, कोहनी बाहर की ओर इशारा करते हुए। उसके बाद हथियार बढ़ाएं, उन्हें ऊंचा और कंधों पर स्तर रखें वज़न को मूल स्थिति पर दोबारा और दोहराएं।
    • यदि आपके पास वजन नहीं है, तो आप धोखा दे सकते हैं और भोजन के डिब्बे या अन्य हल्के वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं।
    • यह एक फूहड़ या पूरे शरीर को व्यायाम करने के लिए सिंक में जोड़े
  • 4
    एक पाइक रोल-आउट करें अक्सर व्यायाम के पहले सप्ताह (या दूसरे) के बाद, आप थोड़ा और ज़ोरदार गतिविधियों का अभ्यास शुरू कर सकते हैं। इस अभ्यास के लिए एक गेंद की आवश्यकता है, लेकिन यह पूरे शरीर के लिए एक अच्छी गतिविधि है एक झुकने की स्थिति में शुरू करें लेकिन अपने पैरों को जमीन पर चिपकाने के बजाय, आपकी झटके एक गेंद के ऊपर आराम करने की अनुमति देते हैं। अपने कूल्हों को पुश करें ताकि आपकी पीठ बढ़ जाए, जब तक आपके पैर की उंगलियों पर आराम नहीं हो तब तक पैर नीचे गेंद को रोल कर दें। फिर गेंद को शुरुआती जगह पर धीरे-धीरे कूल्हे को फैलाने के लिए रोल करें। आपके शरीर को सीधे रहना चाहिए, पैरों को हवा में रखना चाहिए, ताकि एक विकर्ण रेखा बना सके
    • व्यायाम गेंदों बहुत सस्ते हैं, लेकिन आप थोड़ी देर के लिए एक खिलौना की दुकान से एक बड़ी रबड़ की गेंद खरीद सकते हैं। वे सस्ता भी हैं
  • एक महीना में टॉन्ड प्राप्त शीर्षक वाले चित्र (लड़कियां) चरण 5
    5
    बार्पे बनाओ बर्पेस जटिल लगते हैं, लेकिन जैसे ही कोई आंदोलनों के आदी हो जाता है, तब तक वे आसान होते हैं। बार्पी सबसे अच्छा शरीर अभ्यास में से एक है जिसे आप कर सकते हैं। खड़े शुरू, पैरों के अलावा अपने हाथों को अपने पैरों के सामने जमीन पर रखो। झुकने की स्थिति में आने के लिए अपने पैरों को फेंक दो। एक पुश-अप करें अब, अपने पैरों को शुरुआती स्थिति में वापस लाएं, अपने हाथों को उठाएं और आप जितना ऊंचा हो उतना कूद सकते हैं। कम से कम 10 मिनट के लिए दोहराएं
    • आप झुकने या झुकाव को अलग रख सकते हैं, लेकिन व्यायाम करने के लिए दोनों वास्तव में दक्षता जोड़ते हैं यह करने के लिए दोनों की सिफारिश की है
  • एक महीना में तंग हो जाओ शीर्षक (शीर्षक) चित्र (लड़कियां) चरण 6
    6
    बोर्ड बनाएं बोर्ड्स सबसे कुशल अभ्यासों में से एक हैं, जो कि आपके कोर और लेग की मांसपेशियों को कम समय में बढ़ाता है। एक झुकने की स्थिति दर्ज करके शुरू करें अब अपने शरीर को कम करें और, अपने हाथों के साथ अपने वजन का समर्थन करने के बजाय, जमीन पर अपने किनारे छोड़ने पर दुबला। बस उस स्थिति में रहें, अपनी रीढ़ और पैर को जितना संभव हो उतना फैला रहे, जब तक आप कर सकते हैं
    • आपको इस स्थिति को जब तक आप कर सकते हैं तब तक रखने की कोशिश करनी चाहिए। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि एक मिनट या अधिक के लिए उस स्थिति को रखने के लिए बहुत मजबूत कोर की मांसपेशियों की आवश्यकता होती है 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़कर शुरू करें, तीस के लिए आराम करो, और उस अनुक्रम को 10 मिनट के लिए दोहराएं। 30 सेकंड / एक मिनट के लिए इस स्थिति को धीरे-धीरे विकसित और पकड़ो।
  • 7
    चक्कर बनाओ Squats कोर और पैर की मांसपेशियों को काम करते हैं, और यदि आप उन्हें प्रदर्शन करते समय छोटे वजन उठाते हैं, तो आप अपने हथियार का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। फूहड़ अपने पैरों को कंधे के स्तर पर रखकर, सीधे बैठकर किया जाता है, जैसे कि आप एक अदृश्य कुर्सी पर बैठे थे। इस अभ्यास को ठीक से करने के लिए रीढ़ की हड्डी सीधे रखें।
    • यदि आप squats में नौसिखिए हैं, तो अपने आप को संतुलित करने के लिए कुर्सी या टेबल का उपयोग करके सीखने की प्रक्रिया को आसान बना सकते हैं।
  • 8
    अपने शरीर में वसा के प्रकोप को कम करने की अपेक्षा न करें। कोई भी व्यायाम नहीं है जो आपके शरीर में किसी विशेष स्थान से वसा को जलता है। ऐसे व्यायाम होते हैं जो विशिष्ट मांसपेशियों को काम करते हैं: हालांकि, यदि आप जल्दी से पलट जाना चाहते हैं, तो पूरे शरीर पर ध्यान देने के लिए सबसे अच्छा व्यायाम करना चाहिए। एक क्षेत्र पर बहुत ज्यादा ध्यान केंद्रित करना और कुछ व्यायाम (जैसे वजन उठाना) का उपयोग करना आपको बहुत अधिक मांसपेशियों को पाने का जोखिम देता है आप उस तरह की मांसपेशियों को परिभाषित करने में सक्षम नहीं होंगे
  • भाग 2
    एक स्वस्थ आहार बनाए रखना

    एक महीना में तून प्राप्त करें शीर्षक (शीर्षक) चित्र 9
    1
    अपने गतिविधि के स्तर के साथ अपने भोजन के हिस्से का मिश्रण। यदि आप चालू करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप स्वस्थ तरीके से कोई अतिरिक्त वसा जलाने शुरू करना चाहेंगे। आपके वजन के बावजूद, अपनी गतिविधि स्तर के लिए भोजन की सही मात्रा में भोजन करना एक स्वस्थ विकल्प है। अपने आकार, आयु और गतिविधि स्तर के लिए कैलोरी की सिफारिश की मात्रा के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। आपको कैलोरी की गणना करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप खाने को कम करना नहीं चाहते हैं।
    • अधिकांश लोगों के लिए, शरीर में वसा जलाने के लिए शुरू हो जाएगा, जब यह खपत की तुलना में अधिक कैलोरी (ऊर्जा का एक रूप) खर्च करता है। अगर आपके पास वसा है जिसे शरीर को टोन से पहले जलाया जाना जरूरी है, तो आपको अपने शरीर की जरूरतों की तुलना में कम कैलोरी का उपभोग करने की आवश्यकता होगी। नाटकीय बदलाव न करें कम कैलोरी और आपका शरीर सोचने लगेगा कि आप भूखे हैं इससे शरीर को उतना मोटी बनाना पड़ेगा जितना यह हो सके।
    • उदाहरण के लिए, 16 सालों की सामान्य ऊंचाई वाली लड़की, 54 पौंड वजनी, जो सप्ताह में एक बार व्यायाम करती है, वजन को बनाए रखने के लिए प्रति दिन लगभग 1800 कैलोरी की जरूरत होती है। यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो उसे 1300-1350 कैलोरी के बीच कुछ उपभोग करना होगा।
  • एक महीना में टॉन्ड प्राप्त शीर्षक वाले चित्र (लड़कियां) चरण 10



    2
    जंक फूड से बचें वसा जलाने के लिए और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना, आपको उन खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए जो बुरे होते हैं या पौष्टिक बिना बहुत अधिक कैलोरी जोड़ते हैं। वे हमारे पसंदीदा खाद्य पदार्थ होते हैं, लेकिन आम तौर पर हमें इसे ज़्यादा ज़्यादा लेना पड़ता है
    • आम तौर पर, आप अस्वास्थ्यकर वसा (संतृप्त या ट्रांस वसा), चीनी और कुछ पोषक तत्वों के साथ कार्बोहाइड्रेट से बचना चाहते हैं। ये तत्व मक्खन, स्नैक्स, चिप्स, बेक किए गए सामान, मिठाई, जमे हुए पिज्जा, मेयोनेज़, शीतल पेय, संसाधित मीट और सफेद ब्रेड जैसी वस्तुओं में मौजूद हैं।
    • आप स्वस्थ खाद्य पदार्थों के बाद भी जाना चाहते हैं उदाहरण के लिए, चिकनियों में आमतौर पर बड़ी मात्रा में चीनी होता है उदाहरण के लिए, कुछ जूस विकल्पों में लगभग 24 क्यूब्स का चीनी होता है। यदि आप एक चिकनाई लेना चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि मिश्रण में कोई चीनी नहीं जोड़ा गया है और इसमें अधिक सब्जियां और सोया या बादाम का दूध होता है। फलों की संख्या कम होनी चाहिए।
  • एक महीना में टॉन्ड प्राप्त शीर्षक वाले चित्र (लड़कियां) चरण 11
    3
    पोषक तत्वों में समृद्ध पदार्थों पर ध्यान दें इन अस्वास्थ्यकर उत्पादों के बजाय, सुनिश्चित करें कि आप जितना संभव हो उतने पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थ खा सकते हैं। सब्जियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन आपको आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करते हैं, हालांकि कुछ फलों और डेयरी उत्पाद भी मदद कर सकते हैं।
    • स्वस्थ सब्जियों में शामिल हैं: वेल्श गोभी, चार्ड, ब्रोकोली, पालक, एडैमेम, गाजर, ब्रसेल्स स्प्राउट्स और मटर।
    • स्वस्थ अनाज में शामिल हैं: ब्राउन चावल, क्विनोआ, जई, गेहूं, एक प्रकार का अनाज और जौ।
    • स्वस्थ प्रोटीन में शामिल हैं: जैसे कि सैल्मन, टर्की, एंचावाइ, सरडाइन, सोया, बादाम, अखरोट और दाल जैसे दुबला प्रोटीन।
    • स्वस्थ फल में शामिल हैं: नींबू / नीबू, नारंगी, अंगूर, कीवी, स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी और नाशपाती।
    • स्वस्थ डेयरी उत्पादों में शामिल हैं: कॉटेज पनीर, कम वसा दही, और अंडे। आम तौर पर, आप पा सकते हैं कि कैल्शियम की वजह से डेयरी आवश्यक है, लेकिन कई अन्य खाद्य पदार्थ इस पदार्थ को कम करते हैं, कम संतृप्त वसा (जैसे कि बीन और काली) की पेशकश करते हैं।
  • एक महीना में टॉन्ड करें शीर्षक वाला चित्र (लड़कियां) चरण 12
    4
    बहुत से पानी पीयें और अस्वास्थ्यकर तरल पदार्थ से बचें आपके शरीर को ठीक से काम करने के लिए पानी की आवश्यकता होती है। हालांकि, पानी विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगा क्योंकि आप अपनी मांसपेशियों को बनाने के लिए कार्य करते हैं। यदि आप अपने शरीर को अभी बहुत अच्छी तरह से मॉइस्चराइज नहीं कर रहे हैं, तो पर्याप्त पानी पीने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिल सकती है। कॉफी, ऊर्जा, सोडा और रस के पक्ष में रखें और पानी का पक्ष रखें आप यह सुनिश्चित करने में सहायता करेंगे कि आपका शरीर स्वस्थ और हाइड्रेटेड रहता है।
    • आवश्यक पानी की मात्रा आपके शरीर पर काफी निर्भर करेगी। एक दिन आठ गिलास की सिफारिश एक अनुमान है। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है: यदि आपका मूत्र बहुत स्पष्ट है, तो आप बहुत सारे पानी पी रहे हैं यदि यह अंधेरे या पीले रंग का है, तो आपको अधिक पानी पीना चाहिए।
    • आप व्यायाम करते समय अपने इलेक्ट्रोलाइट्स को बनाए रखना चाहते हैं, लेकिन खुद को रिहाइड्रेट करने के लिए सीमित न करें (जैसे गेटोरेड)। इलेक्ट्रोलाइट्स पानी की उपस्थिति में आवश्यक रूप से किसी भी "नमक" हैं उदाहरण के लिए, आवधिक तालिका के पहले या दूसरे समूह (जैसे सोडियम, पोटेशियम और मैग्नीशियम) में सामग्री के साथ कुछ भी पानी से भस्म होने पर इलेक्ट्रोलाइट के रूप में कार्य करेगा ऐसे लवण को मील नमक (सोडियम क्लोराइड), केला (पोटेशियम) और खनिजों से युक्त सब्जियों (जैसे फूलगोभी) में पाया जा सकता है। एक केला खा रहा है और कुछ नमकीन नटों को चबाने के दौरान हाइड्रेटेड शेष कृत्रिम रंजक और मिठास लेने के बिना शरीर की इलेक्ट्रोलाइट संतुलन बनाए रखने का एक स्वस्थ तरीका है।
  • एक महीना में तून प्राप्त करें शीर्षक वाले चित्र (लड़कियां) चरण 13
    5
    बिजली के आहार पर भरोसा करने की कोशिश न करें आप इंटरनेट और पत्रिकाओं में बहुत से विज्ञापन देखेंगे जो आपको बताएंगे कि यह या वह आहार आपके शरीर को दो सप्ताह में सेलिब्रिटी एक्स जैसा दिखता है। हालांकि, ये आहार कम से कम असली और खतरनाक हैं पासिंग फ़ॉर्म एक विकल्प नहीं है सामान्य से अधिक कैलोरी खाएं, हाँ, लेकिन आपको खाने की जरूरत है। आपको किसी भी आहार का उपयोग भी नहीं करना चाहिए जो कि आपको एटकिंस जैसी भोजन समूह खाने से रोकता है आपके शरीर को पोषक तत्वों की एक विस्तृत श्रृंखला की जरूरत है, और विविधता स्वस्थ रहने के लिए महत्वपूर्ण है
    • यह सिफारिश की जाती है कि आप प्रति दिन कम से कम 1200 कैलोरी खाएं। आपको कम से कम 1000 कैलोरी नहीं खाना चाहिए, क्योंकि यह वास्तव में स्वास्थ्य समस्याओं (जैसे कि गुर्दा की पथरी) का खतरा बढ़ जाता है।
  • भाग 3
    एक नियमित बनाना

    1
    समय के रूप में मांसपेशियों को प्राप्त करने के लिए अपने व्यायाम का अनुसूची करें आप अपने कार्यस्थल के कार्यक्रम के बारे में सावधान रहना चाहिए, आप कितना प्रयास करने के बारे में ध्यान दे रहे हैं बहुत तेजी से व्यायाम करना या पैरों पर ध्यान केंद्रित करना, उदाहरण के लिए, चोटों के कारण हो सकता है। धीरे धीरे शुरू करें जब आप चोट के जोखिम को कम करने के लिए शुरू करते हैं, खासकर यदि आप आकार में नहीं हैं अभ्यासों के बीच आराम, एक समय में दो घंटों से अधिक समय तक गहन गतिविधियों के लिए नहीं। जब भी आप कर सकते हैं, पैर, हथियार, कोर आदि के बीच अलग-अलग मांसपेशियों के समूह का काम करें। ताल बनाने से आपको बहुत थका हुआ होने से भी रोका जा सकेगा। ।
    • उदाहरण के लिए, सुबह में आधे घंटे के लिए "बंदर हथियार" करने का प्रयास करें, दोपहर के भोजन पर आधे घंटे के लिए सीढ़ियों में ऊपर और नीचे जाकर और एक घंटे के लिए स्कूल के बाद तैराकी करें।
    • प्रोग्रामिंग का एक और उदाहरण: स्कूल जाने के लिए आधे घंटे के लिए पैडल, जिस तरह से वापस आ रहा है एक जिम दर्ज करें, अध्ययन करने से पहले आधे घंटे के बर्चें करें और बिस्तर से पहले 15 बोर्ड।
    • सप्ताह में तीन से चार दिनों में इन रूटीन में से एक करें। दो सप्ताह के बाद हर दिन करो आप एक नियमित चुन सकते हैं, दो के बीच स्विच कर सकते हैं या अपना स्वयं का बना सकते हैं। हर दिन एक से दो घंटे के व्यायाम करने की कोशिश करें तो, आप पर्याप्त व्यायाम प्राप्त करेंगे और एक महीने के बाद अच्छी टोन प्राप्त करेंगे।
  • 2
    व्यायाम करने और सही खाने के लिए खुद को समर्पित करने के लिए एक समय सेट करें आप एक कार्यक्रम बनाकर इसे एक आदत बनने की सोच कर "मैं आज की तरह महसूस नहीं कर रहा हूं" उस पर प्राप्त कर सकता हूं जैसे-जैसे आपके पास अपने दांतों को ब्रश करने या दोपहर के भोजन के लिए समर्पित है, वहीं "सही या व्यायाम" खाने के लिए थोड़ा समय लगता है थोड़ा दृढ़ संकल्प के साथ, आप उन अभ्यासों को आदत में बदल देंगे और ऐसा करना सामान्य होगा।
    • उदाहरण के लिए, अपने "सोने का समय" नियमन के लिए आधे घंटे का व्यायाम जोड़ें स्नान करने और अपने दांतों को ब्रश करने से पहले आधे घंटे के लिए व्यायाम (रस्सी कूदते हुए) करते हैं
    • अपने आप को इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें। उदाहरण के लिए, हर हफ्ते कि आप लाइन पर रहते हैं, एक दोस्त के साथ एक फिल्म के पास जाओ आप खाना पुरस्कारों का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे कुकी (केवल एक खाने के लिए स्टोर से महंगी कुकी की कोशिश करें) इस तरह, आपको पुरस्कृत किया जाएगा और स्वाद से वंचित नहीं किया जाएगा। ऐसे ऐप्स हैं जो आप उन लक्ष्यों तक पहुंचने में सहायता के लिए उपयोग कर सकते हैं। उनमें से कुछ आपको इनाम देते हैं या आप जो भी करते हैं, उसके अनुसार आपको सज़ा देते हैं।
  • 3
    व्यायाम को अपनी जीवन शैली का एक हिस्सा बनाओ एक और विकल्प है कि आप के लिए मज़ेदार, लगभग एक शौक, हो सकता है एक व्यायाम चुनना है आपके जीवन का एक हिस्सा होने के लिए आप रोजाना कुछ करते हैं आप आमतौर पर यह पर्वतारोहियों के साथ देखेंगे, जो एक सप्ताह में कम से कम जिम में जाते हैं और शनिवार और रविवार को चढ़ाई करने के लिए बाहर जाते हैं। कुछ धावक, उदाहरण के लिए, एक रन के साथ दिन शुरू करें।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके पास मार्शल आर्ट्स में रुचि है आप जूडो का अभ्यास कर सकते हैं अपने शहर में एक जूडो वर्ग खोजें और कला का दैनिक अभ्यास करें।
    • सामुदायिक केंद्र या अन्य धर्मार्थ क्लब के पाठ सस्ता होंगे। कुछ विद्यालय ऐसे कक्षाएं निःशुल्क प्रदान करते हैं।
  • 4
    प्रेरित रहें वजन घटाने और मांसपेशियों के टोनिंग कार्यक्रम में सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आहार और व्यायाम के साथ स्थिरता है। इसका मतलब यह है कि सबसे अच्छा चीजें में से एक, जो आप बने रहने के लिए कर सकते हैं, एक विशेष अभ्यास नहीं है या एक गुप्त भोजन नहीं खा रहा है आपको प्रेरित रहने के लिए एक रास्ता खोजना होगा आपको कुछ ऐसा ढूंढना होगा जो आपको हर दिन व्यायाम और खाने का अधिकार देता है। ऐसा करने के कई तरीके हैं। इसे आज़माएं:
    • व्यायाम करें कि आप कृपया और उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो आपके लिए अपील करते हैं अभ्यास करना जो आपको लुभाते हैं या स्वस्थ और स्वादिष्ट भोजन के संयोजन ढूंढ रहे हैं, प्रेरणा में बड़ा अंतर कर सकते हैं। एक अभ्यास खोजने की कोशिश करें जो आप कर रहे हैं महत्वपूर्ण बात यह नियमित रूप से एक लंबे समय के लिए अभ्यास करना है, लगातार
    • अन्य लोगों के साथ व्यायाम करें दौड़ शुरू करें या अपनी स्थानीय स्वास्थ्य क्लब में अपनी मां के साथ एक योग कक्षा दर्ज करें किसी और के साथ कसरत करने से आपको ज़िम्मेदार लगेगा, और आप आलस्य या थकान के उन दिनों में भी अपने आप को दिनचर्या में रहने के लिए बाध्य करेंगे।
  • एक महीना में तंग हो जाओ शीर्षक वाली तस्वीर (लड़कियां) चरण 18
    5
    दीर्घकालिक समाधानों पर फोकस करें यह गर्मी है और आप एक बिकनी में सुंदर दिखना चाहते हैं। हम जानते हैं कि लेकिन यह समझना जरूरी है कि त्वरित सुधार, जैसे महीने में फिट हो, अंतिम न हो जब तक आप अपनी जीवन शैली में भारी परिवर्तन नहीं करते हैं, आपका वजन वापस आ जाएगा और आप फिर से मांसपेशी टोन खो देंगे Accordion प्रभाव से पीड़ित, इस तरह वजन कम करने और घटाने, आपके शरीर और आपके स्वास्थ्य, उत्प्रेरण मधुमेह, हृदय रोग और हार्मोन संबंधी समस्याओं के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है। दीर्घकालिक समाधानों पर ध्यान केंद्रित करना और स्पष्ट लक्ष्य हैं, और न सिर्फ अपने भाई की शादी के लिए अपनी उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित करना
  • युक्तियाँ

    • बहुत पानी पीना पानी में मांसपेशियों की कठोरता को कम करने और मांसपेशियों के पुनर्निर्माण को तेज करने में मदद मिलती है
    • अपने वजन घटाने की योजना की सफलता का आधार न रखें। स्नायु वसा से अधिक होता है
    • एक संतुलित आहार रखें
    • प्रोटीन खाएं, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो अच्छे स्रोत मछली, अंडे, अखरोट और पक्षी स्तन हैं
    • यदि आप चाहें, तो आप समय-समय पर पैडलिंग या तैरने की दौड़ बदल सकते हैं।
    • आरामदायक कपड़ों पहनें
    • अपनी मूल योजना में छड़ी यह आपके लक्ष्य तक पहुंचने का एकमात्र तरीका है।
    • अगर वे बहुत सरल या बहुत मुश्किल लगते हैं तो अपने वर्कआउट समायोजित करें यदि वे बहुत मुश्किल हैं, तो आप चोट के जोखिम को चलाने और व्यायाम से नफरत करते हैं। इसे आसान ले लो और आप ज्यादा परिणाम नहीं देखेंगे।
    • व्यायाम करने से पहले खाने से बचें: खाने से पहले पेट का दर्द और दर्द हो सकता है
    • मित्रों के साथ काम करें यह समानता की एकरसता का अंत डालता है।

    चेतावनी

    • जब आप उन्हें संतुलित और स्वस्थ आहार से जोड़ते हैं तो व्यायाम सबसे अच्छा काम करता है
    • ठीक से गर्म और शरीर शांत
    • स्मार्ट हो आपको अपनी फिटनेस दिनचर्या में फिट होने की आवश्यकता होगी
    • बाहर खींचो
    • व्यायाम ज़्यादा मत करो
    • यदि आपको चक्कर आना, थका हुआ, या सांस से बाहर लग रहा है, तो चिकित्सा सहायता पाएं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com