IhsAdke.com

आपकी भावनाओं को कैसे छुपाएं?

कई विशेषज्ञों के अनुसार, अपनी भावनाओं को व्यक्त करना स्वस्थ और आवश्यक है हालांकि, ऐसी परिस्थितियां हैं जहां सबसे अच्छा काम करना उन्हें कवर करना है। ऐसा हो सकता है कि आप किसी के लिए रोमांटिक भावनाएं हैं, जो विवाहित, प्रतिबद्ध है, या जिनकी दोस्ती आप खोना नहीं चाहते हैं या शायद यह रोमांस नहीं है, लेकिन ईर्ष्या, क्रोध, उदासी या किसी भी भावना को छुपाया जाना चाहिए हालांकि यह एक व्यवहार्य दीर्घकालिक रणनीति नहीं हो सकती है या अंतरंग भागीदारों के साथ काम कर सकती है, अगर आप मानते हैं कि यह आपको और दूसरों के लिए सबसे अधिक फायदेमंद होगा, तो आप कुछ तकनीकों का उपयोग छिपाने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी भावनाओं को समझना

चित्र शीर्षक से छिपाने के लिए आपको क्या लगता है चरण 1
1
पता करें कि आप अपनी भावनाओं को किससे छिपाना चाहते हैं केवल एक दोस्त का? कई में से? हर किसी से? यह जानकारी आपको सर्वोत्तम रणनीति चुनने और उस सीमा को निर्धारित करने में मदद करेगी, जिसे यह छुपाया जाना चाहिए।
  • उन्हें हर किसी से छुपाना केवल अस्थायी स्थितियों में काम करता है और जिनके परिणाम डरावना हैं माता-पिता से दंड प्राप्त करने के लिए गुस्से में जल्द से जल्द से बाहर निकलता है, और इसलिए सभी से छिपाया जा सकता है लेकिन द्वारा, कहते हैं, के बाद आप उन्हें अधिकारियों को रिपोर्ट केवल दूर किया जा जाएगा माता पिता का दुरुपयोग प्राप्त दोस्त के साथ इस पर चर्चा और उन्हें इसके बारे में सामना (क्रोध जब तुम बड़े हो, और सिर्फ रिश्ते को सहेजना चाहते उनके साथ)
  • एक विश्वसनीय मित्र से बात करना सहायक हो सकता है यह आपकी भ्रामक भावनाओं को व्यवस्थित करने और आपके विकल्प का विश्लेषण करने में आपकी सहायता कर सकता है। आदर्श रूप से, यह उस व्यक्ति के साथ कोई संबंध नहीं होना चाहिए जो अपनी भावनाओं का उद्देश्य है।
  • चित्र शीर्षक से छिपाएं, जिसे आप महसूस करते हैं चरण 2
    2
    समझें कि कुछ भावनाओं को दमन नहीं करना चाहिए। कभी-कभी सबसे अच्छा तरीका यह व्यक्त करना है कि आपको क्या लगता है और परिणाम का सामना करना है। कुछ भावनाएं, दमन के दौरान, ठंडा होने की बजाय प्रफुल्लित हो जाती हैं, और अंत में इसे जल्द या बाद में रिलीज़ करना पड़ता है
    • प्रकट करें कि आपके मित्र के लिए रोमांटिक भावनाएं हैं, अगर आपने कोमल और वर्तमान होने से बचा लिया है उसे सच्चाई जानने का अधिकार है, और अगर आपकी दोस्ती पर्याप्त है, तो आप इस स्थिति को एक साथ मिलकर काम कर सकते हैं।
    • ज्यादातर समय, किसी व्यक्ति को चोट लगी है या विश्वासघात से बच नहीं सकता जो खुद को प्यार करता है अगर किसी व्यक्ति ने आपको दर्द का कारण दिया है, तो उन्हें पता करने का आपका अधिकार है दूसरी ओर, वह, दुर्भावनापूर्ण मरम्मत की कोशिश करने का अधिकार है। यदि वह आपके बारे में परवाह करता है, तो वह जानना चाहती है कि उसे चोट लगी है और यहां तक ​​कि अगर आपको कोई बुरा न लगे, तो यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि क्या हुआ है ताकि आप आगे जीवन को छू सकें।
  • चित्र शीर्षक, छिपाने के लिए आपको क्या लगता है चरण 3
    3
    समझें कि भावनाएं गहरी समस्या की चेतावनी हैं। उन्हें गिरफ्तार करने का रास्ता नहीं है यदि वे संकेत देते हैं कि आपको सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता है। इन दुर्लभ परिस्थितियों में, इन भावनाओं को दूसरी समस्या का एक लक्षण के रूप में पहचानना अनिवार्य है।
    • यदि आपको अपने आप को या किसी और को चोट पहुंचाने का आग्रह है, तो तुरंत मदद करें आत्म-विकृति और हिंसक प्रवृत्ति एक अंतर्निहित परेशानी का संकेत देते हैं, और आपको उनके साथ रहना नहीं पड़ता है! ब्राजील में रहने वाले लोग 190 या सीवीवी (नंबर 141) को कॉल कर सकते हैं। संयुक्त राज्य के निवासी आपातकालीन सेवाओं (9 11) या राष्ट्रीय आत्महत्या निवारण सेवा (1-800-273-8255) की तलाश कर सकते हैं। अपने देश की आपातकालीन सेवाओं की संख्या के लिए इंटरनेट खोजें
    • अगर यह अनुचित भावनाओं या गैरकानूनी कृत्यों को उकसाना है - तो कहें, नाबालिगों के लिए यौन आकर्षण या गैरकानूनी दवाओं के लिए एक बेकायदा तरस - एक मनोवैज्ञानिक या मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ की सहायता करना। इन बुराइयों का इलाज किया जाता है यदि आपके पास स्वास्थ्य योजना नहीं है, तो एक नियुक्ति के लिए अपने जीपी से पूछें।
    • निराशा, उदासी या उस ज़िंदगी का स्थायी अर्थ निराशा का संकेत है। एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से परामर्श करें जो एक विशेष उपचार योजना तैयार करेगा। अपने जीपी से मनोचिकित्सक की सिफारिश के लिए पूछें
  • विधि 2
    खुद को प्यार करने वालों की भावनाओं को छुपाना

    चित्र शीर्षक से छिपाएं, जो आपको चरण 4 लगता है
    1
    अकेले व्यक्ति के साथ रहने से बचें जब किसी के प्रियजन के पास है तो अपनी ही दुनिया में खो जाना आसान है लेकिन इस तथ्य को छिपाने के लिए, उसके साथ अकेले रहने से बचने के लिए बेहतर होगा - ऐसी परिस्थिति जिसमें आपको लगता है कि आप क्या छिपाने के लिए कठिन होगा।
    • अकेले रहना उन भावनाओं stirs, धोखा देने के लिए और अधिक अवसर पैदा - एक आलिंगन बहुत लंबा, एक आकस्मिक स्पर्श व्यक्ति का हाथ पकड़ की ओर जाता है कि, दृष्टि के आदान-प्रदान है कि और अधिक आप चाहते हैं उससे अधिक देता है। अधिक आकर्षक लोगों के आस-पास इन आकर्षक परिदृश्यों से बचने और अपने स्नेह के विकास को रोकने का एक तरीका है।
    • यदि आप और वह व्यक्ति हमेशा अकेले होते हैं, तो अंतरंग से सामूहिक बैठकों के लिए एक क्रमिक परिवर्तन करके संदेह उठाने से बचें। मान लें कि आपको और उसके बाद काम करने के बाद पीने की आदत है, एक ही कार्यक्रम को तुम्हारा एक आपसी दोस्त के साथ मिलाएं। इसलिए जब आपकी भावनाओं का उद्देश्य आपको आमंत्रित करता है, तो आप कह सकते हैं कि आपके पास पहले से ही अन्य योजनाएं हैं, लेकिन उन्हें आमंत्रित किया गया है।
  • चित्र शीर्षक, छिपाने के लिए आपको क्या लगता है चरण 5
    2
    सामान्य रूप से कार्य करें प्रभावित या बड़ापन की कोशिश मत करो यह ध्यान की कमी को दर्शाता है, और अधिकांश लोग समझते हैं कि इसका क्या मतलब है।
    • इसी तरह, अपने दोस्त के लिए एहसान करने की कोशिश मत करो आपके हाथ में सहायक होना आसान है, क्योंकि आप प्रश्न में व्यक्ति को पसंद करते हैं और अपने कल्याण के बारे में ध्यान रखते हैं, लेकिन यह उन भावनाओं को स्पष्ट कर देगा जो वह उसके लिए प्यार करता है
  • चित्र शीर्षक, छिपाना छिपाने के लिए आपको क्या लगता है चरण 6
    3
    नए कोण से इसका सामना करें दोषों और अनैतिक या अनपेक्षित पहलुओं को नोटिस करने का प्रयास करें यह एक सामान्य स्थान है, जिसे हम प्यार के आधार पर पसंद करते हैं, इस बात से अनजान है कि यह किसी भी इंसान के रूप में अपूर्ण है।
    • उसके बारे में एक भाई के बारे में सोचो जब किसी प्रियजन के साथ एक रिश्ता असंभव है (क्योंकि यह पहले से ही समझौता किया है, क्योंकि यह सीधे है और आप समलैंगिक हैं, आदि) बाहर का सबसे अच्छा तरीका एक नजरिए से यह दृष्टिकोण है कि इस तरह के इस प्यार भी आप के लिए असंभव है, बनाने यह असम्भवता आपसी है
  • चित्र शीर्षक, छिपाना क्या आपको लगता है कि चरण 7
    4
    यदि आवश्यक हो तो इसे से बचें यदि भावनाएं बहुत अधिक हो जाती हैं और आप उन्हें छिपाने में असमर्थ महसूस करते हैं, तो आपको व्यक्ति की स्वीकार्यता धीमा करनी पड़ सकती है
    • मान लीजिए कि आपका मित्र विवाहित है या व्यस्त है, और आप उसके बारे में रोमांटिक प्रवृत्तियों से बचना नहीं कर सकते हैं, अंततः या बाद में आवेग पर अभिनय करने के लिए बाध्य हैं। यह अधिक वांछनीय होगा, इस मामले में, दोस्ती को तोड़ने के लिए अपनी शादी को खतरे में डाल देना।
  • विधि 3
    अन्य लोगों से अपनी भावनाओं को छुपाना




    चित्र शीर्षक, छिपाने के लिए आपको क्या लगता है चरण 8
    1
    सावधान रहो कि आप क्या कहते हैं जब आप इस विषय को स्पर्श करते हैं, तो कमर का खेल खेलते हैं, खासकर यदि आप डरते हैं कि आपके मित्र दूसरों को बताते हैं कि अगर आप क्या महसूस करते हैं तो आप क्या मानते हैं।
    • जब विषय आता है तो विषय को बदलने या अपना ध्यान हटाने के लिए तैयार रहें। अपने जीभ की नोक पर अपनी भावनाओं के प्रति दृढ़ संकल्प रखें, और जब उनसे पूछा जाए तो बिना देरी (और बहुत कम) देरी की पेशकश करें
    • अतापिक रूप से विचारशील या उत्तेजित व्यवहार, सबसे बड़ा संकेत है कि आप भावनाओं को छुपा रहे हैं: सिर्फ उन्हें छुपाना पर्याप्त नहीं है - आपको भी छिपाने चाहिए कि आप कुछ छुपा रहे हैं! सामान्य से अधिक शांत दिखने से बचें
  • चित्र शीर्षक छिपाएं, आपको क्या लगता है चरण 9
    2
    लेट जाओ, अगर आपको करना है यदि आप गेम खोलना नहीं चाहते हैं तो भी अगर आप सीधे प्रश्न पूछते हैं, तो आपको आंखों में अपनी जिज्ञासा दिखाने वाला और झूठ को देखना होगा। एक सरल और सरल उत्तर दें
    • चूंकि बहुत से लोग मानते हैं कि लोग सत्य बता रहे हैं जब वे आँख से संपर्क कर सकते हैं, इस संक्षिप्त उत्तर की पेशकश करके इस सुविधा का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक, छिपाने के लिए आपको क्या लगता है चरण 10
    3
    व्यक्ति से बचें अगर गुस्सा या दुख उदास हो जाता है और केवल कारण की उपस्थिति में बिगड़ जाता है, तो कुछ समय से इसके लिए दूर जाने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • कई मामलों में, समय इन भावनाओं से मुक्त हो जाता है, ऐसा होने के बाद रिश्ते को फिर से शुरू करना संभव है।
    • हालांकि, जब आप बेवजह या दुर्व्यवहार से पीड़ित हैं, तो बंधनों को पूरी तरह से तोड़ना अच्छा है।
  • विधि 4
    स्वस्थ तरीके से भावनाओं से निपटना

    चित्र शीर्षक, छिपाना क्या आपको लगता है कि चरण 11
    1
    मुकाबला तंत्र का उपयोग करने से बचें जो लोग अपनी भावनाओं को दबाने के लिए बहुत ही आम और समान रूप से अस्वास्थ्यकर वाल्वों को तलाशने के लिए प्रलोभन करते हैं, जो केवल समस्या को और भी बदतर बनाता है।
    • दवाओं और शराब से बचें अवसाद या एकतरफा प्यार से पीड़ित लोगों के मादक पदार्थ का सहारा लेना दर्द से निपटने के लिए जाता है, लेकिन दु: ख आगे तेज हो जाता है, जब मस्तिष्क संयम के लिए वापस, जो उसे छोड़ना होगा के लिए की लत और गंभीर परिणाम से अवगत कराया स्वास्थ्य।
    • चीनी के जाल में मत आना। शोक संतप्त लोगों के लिए एक और दुकान, भोजन है विशेष रूप से मीठा या आइसक्रीम और चॉकलेट, जिसका सेवन शरीर भावनात्मक भलाई के एक क्षणभंगुर भावना है कि एक और भी अधिक दुखदायी द्वारा पीछा किया जाता बनाकर प्रतिक्रिया देता है जैसे कार्बोहाइड्रेट, में उच्च इससे पहले की बातों से भी बदतर इस जाल में मत आओ!
    • सेक्स और व्यर्थ रिश्तों की तलाश मत करो अस्वीकृति या असंबद्ध प्रेम उन लोगों को उकसाता है जो अधूरेपन की भावना को भरने के लिए आकस्मिक सेक्स और खाली रिश्तों की तलाश में पीड़ित हैं, लेकिन इस तरह के रिश्ते स्नेह और अंतरंगता की लालसा से राहत नहीं देते हैं। अपना खोया प्रेम के दुख से उबरने और सामान्य स्थिति में वापस आने के लिए अपना समय दें। आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो आपकी भावनात्मक और शारीरिक जरूरतों को पूरा करेगा।
  • चित्र शीर्षक से छिपाने के लिए आपको क्या लगता है चरण 12
    2
    स्वस्थ तरीके से अपनी भावनाओं को मिस करें तंत्र का मुकाबला करने के बजाय, अपने आप को अभिव्यक्त करने के सकारात्मक तरीकों की तलाश करें
    • अभ्यास अभ्यास अपनी शारीरिक फिटनेस में सुधार के लिए एक मोटर के रूप में क्रोध और धोखे का उपयोग करना, विचलित होने का एक तरीका हो सकता है उच्च तीव्रता गतिविधि के लिए देखें: मुक्केबाजी, भारोत्तोलन या क्रॉसफ़िट, उदाहरण के लिए। अपनी सीमाओं को बढ़ाकर मत करो, पर्याप्त आराम प्राप्त करें और चोट के विरुद्ध सभी अनुशंसित सावधानी बरतें।
    • एक नया कला फ़ॉर्म जानें रचनात्मकता भावनात्मक अभिव्यक्ति के एक सुरक्षित और स्वस्थ माध्यम है पेंटिंग, लेखन, रचना, कथाएँ और कविताओं का निर्माण करने की कोशिश करें, और एक शिल्प ढूंढने की कोशिश करें, जैसे सिलाई और बढ़ईगीरी भले ही कला प्रपत्र आप को छुपाने की कोशिश कर रहे भावनाओं से संबंधित नहीं है, यह पहले से ही एक अच्छा व्याकुलता और एक उत्पादक गतिविधि में अपनी ऊर्जा को चैनल के माध्यम से चलाने का एक तरीका होगा।
  • चित्र शीर्षक से छिपाएँ, जो आपको चरण 13 लगता है
    3
    व्यक्त भावनाओं को उचित रूप से अगर आपकी भावनाओं को छुपाने के लिए आपको किस तरह से छिपाना पड़ा तो नियंत्रण से बाहर निकलने वाली संघर्षों का डर था, अभिव्यक्ति के स्वस्थ रूपों की तलाश करना और अभ्यास करना महत्वपूर्ण है ताकि आप अपने सामाजिक संबंधों में अधिक संतुलित हो।
    • आपके क्रोध को चिल्लाने वाले त्योहार में स्वचालित रूप से न खत्म होना चाहिए वास्तव में, जब आपको गुस्सा आ रहा है तो चिल्लाने से केवल जलन के कारणों को व्यक्त करने में और कठिनाई पैदा होगी, साथ ही साथ आपके वार्ताकार ने आपको अनदेखा कर दिया होगा इसके बजाय, लोगों को खुश करने के लिए क्रोध का उपयोग अधिक मुखर और साहसी होने के लिए करें, लेकिन अपना दिल न खोएं निराशा एक अधिक तर्कसंगत वार्ता के लिए एक मार्गदर्शक हो सकती है, जो वास्तव में दूसरों को बनाने की बजाय समस्या को हल कर सकती है।
    • ऐसा करने के लिए दोषी महसूस किए बिना अपनी उदासी व्यक्त करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि पुरुषों में रोष और शोक का दर्द बचकाना, अनुचित, और भी अधिक है। लेकिन दुर्भाग्य के चेहरे में खुद को दुखी होने की अनुमति देना परिपक्वता का संकेत है और रोने की भावना को व्यक्त करने में कुछ भी गलत नहीं है
    • अपने आप को व्यक्त करने से भावनाओं को दबाने के संभावित नकारात्मक परिणामों से बचा जाता है, जैसे कि उच्च रक्तचाप, अवसाद और वजन।
    • यह आलेख भावनात्मक अभिव्यक्ति के स्वस्थ तरीकों की तलाश में किसी को भी बहुत मददगार होगा
  • युक्तियाँ

    • एक डायरी लिखें तो आप उन शब्दों को बाहर कर सकते हैं, जिन्हें आप बिना किसी और जानने के लिए कह सकते हैं। इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखने या कोड लिखना याद रखें (उदाहरण के लिए, एक कोड नाम के साथ आपके प्रिय नाम को बदलकर)

    चेतावनी

    • ट्विटर और फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क पर गुप्त भावनाओं को व्यक्त करने के लिए प्रलोभन से बचें, जहां पदों को पहले हाथ में देखा जाएगा या उन लोगों द्वारा साझा करना होगा जिन्हें आप उन्हें छिपाना चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com