IhsAdke.com

स्मार्ट हाउस से दूर कैसे चलाएं

चाहे कितना मुक्ति और आकर्षक लग रहा है, घर से दूर चलना मजेदार नहीं है: आप सड़क पर सो रहे हैं, भोजन और जीवन के लिए लड़ाई निश्चित रूप से आसान नहीं होगी। उसने कहा, कुछ लोग ऐसे गरीब घरों में रहते हैं, जो उनके लिए घर से भाग जाते हैं अभी तक

एक बेहतर विकल्प है यदि आपने इसे जल्दी में सोचा है और यह तय किया है कि आप वास्तव में चाहते हैं, तो आपको भागने के लिए सफल होने की आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
छोड़ने की तैयारी

चित्र शीर्षक से चलाना बुद्धिमानी से कदम 1
1
कुछ पैसे बचाओ आदर्श रूप से, आपको एक साथ कम से कम आर $ 3,000 रखना चाहिए यह बहुत पसंद है, लेकिन बिना अन्य लोगों पर भरोसा करने के लिए, यह राशि तब तक नहीं होगी जब तक कि राशि गायब नहीं हो जाती। मानो यह मानो: यह समझना इतना अच्छा नहीं होगा कि आपके पास जाने के बाद के दिन आपके पास पैसा या नाश्ता नहीं है यदि एक कठिन परिस्थिति उत्पन्न होती है - जो ज्यादातर लोगों को घर से भागने के लिए होता है - पैसा बहुत उपयोगी होगा
  • बेशक, यह कदम केवल उन लोगों के लिए अनिवार्य है जिनके पास कोई नौकरी नहीं है या रहने के लिए जगह नहीं है। यदि आप भाग्यशाली लोगों में से एक हैं जिनके पास कहीं भी नहीं है, तो अपने आप को एक छोटी सी राशि के साथ बनाए रखना संभव हो सकता है
  • पटकथा का शीर्षक बुद्धिमानी से चरण 2 चलाएं
    2
    एक भगोड़ा के जीवन से परिचित हो जाओ जाने से पहले असली के लिए, आपको एक भगोड़े के रूप में रहने के लिए आवश्यक कुछ कौशल का अभ्यास करना होगा, खासकर यदि आप अपने बचने के काम करना चाहते हैं इसका मतलब दो चीजें हैं:
    • आपको खाना सीखना सीखना होगा। घर से बाहर जाने के बाद, आपको ट्रे पर खाने की जरूरत हो सकती है या फिर कचरे को भी रोल कर सकते हैं चूंकि यह ऐसी वास्तविकता के लिए इस्तेमाल करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए पहले से अभ्यास करें। नीचे दिए गए अनुभाग में भोजन खोजने के अन्य तरीके देखें।
    • आपको असहज स्थानों में सोना सीखना होगा भागने के दौरान, पेज़ पर सोने के लिए आवश्यक हो सकता है, झाड़ियों के पीछे, गलियों में, आदि। इसका मतलब यह है कि आप 1000-धागा मिस्र के शीट पर रात बिताने की संभावना नहीं रखते हैं। सौभाग्य से, असुविधाजनक जगहों में सो रही उन लोगों के लिए केवल मुश्किल है, जिनके आदी नहीं हैं। बस पहले से ट्रेन करें और जब समय आता है, आप कहीं भी सोएंगे
  • चित्र शीर्षक से दूर रखें बुद्धिमानी से चरण 3
    3
    यदि संभव हो तो ध्यान में गंतव्य के साथ घर छोड़ें अक्सर, लोग थोड़ी देर के लिए कहीं भी चले जाते हैं और कहीं न कहीं जा रहे हैं। जैसा कि इस जीवन शैली के रूप में आकर्षक लगता है, पता है कि यह भी बहुत चिंताजनक है यह सबसे अच्छा स्थान है जहां आप जानते हैं कि आप अपने आप को आश्रय कर सकते हैं जब तक कि आप स्वयं का समर्थन नहीं कर सकते। अगर आपको आज घर छोड़ना है, तो आप कहाँ जाएंगे?
    • युवा हॉस्टल और आश्रय एक अच्छी शुरुआत है अनिश्चित रूप से इस तरह के वातावरण में रहने के लिए अवांछनीय है, लेकिन कम से कम आपको जीवन का पुनर्गठन करने का प्रयास करते समय आवास होगा।
    • एक दोस्त या परिवार के किसी सदस्य के घर भी एक अच्छा विकल्प है, लेकिन पता है कि यह उन्हें अपने माता-पिता के साथ संघर्ष में डाल सकते हैं - अगर वे उसके लापता होने की शिकायत भुगतान करते हैं, अपने मेजबान कहना है कि आप जानते हैं कि तुम कहाँ हो कानून द्वारा आवश्यक हो जाएगा। हालांकि, अगर उन्हें संदेह नहीं है कि आप घर से भाग गए हैं, तो आपको कुछ दिनों के लिए मेज पर छत और भोजन मिलेगा।
  • पटकथा का शीर्षक बुद्धिमानीपूर्वक कदम 4 चलाएं
    4
    अपने सामान को ध्यान से पैक करें आदर्श रूप से, आप अपने सामान को अच्छी गुणवत्ता वाली पनरोक बैकपैक में डालते हैं (आपको कभी पता नहीं है कि आपको बारिश का सामना करना होगा)। इसके अंदर, एक अच्छी नींद की थैली, एक टॉर्च (अतिरिक्त बवासीर के साथ), एक कम्पास, सर्दियों के कपड़े, अपने आप को बचाने के लिए एक चाकू और अपने सबसे महत्वपूर्ण या मूल्यवान सामान डाल दिया। कुछ स्थान छोड़कर, एक तकिया ले जाएं। क्या बैग में फिट नहीं है, आपको पीछे छोड़ना होगा।
    • एक बैकपैकर के रूप में, जहां भी आप जाते हैं, आपको इसे अपने साथ ले जाना होगा। यह परेशान है, लेकिन यह उपयोगी और सुरक्षित है। इसके अलावा, याद रखें कि आपका सामान और जिस तरह से आप इसे लेते हैं, वह आपके चारों ओर के लोगों को एक निश्चित प्रभाव देती है। क्या आप एक बैकपैकर, एक पर्यटक या भगोड़ा की तरह दिखना पसंद करते हैं?
  • पटकथा का शीर्षक बुद्धिमानीपूर्वक चरण 5 चलाएं
    5
    एक नोट छोड़ दें यह प्रतिद्वंद्वी लगता है, लेकिन घर पर टिकट छिपाने का एक तरीका यह है कि आप भागने के इरादे को स्पष्ट कर सकें। इस जानकारी के बिना, पुलिस को यह विश्वास करने का कारण होगा कि आप को अपहरण किया गया है, या बुरा, हत्या कर दी गई है। दोनों ही मामलों में भागने के मामले की तुलना में बहुत अधिक सावधानीपूर्वक जांच उत्पन्न होती है, जिससे उन्हें पाया जा सकता है की संभावना बढ़ जाती है।
    • सबसे अच्छे छुपा जगह में टिकटें रख सकते हैं। उनके बचने के कुछ समय बाद, उनके माता-पिता पुलिस को सक्रिय करेंगे, जो घर में पूरी तरह से खोज करेंगे और टिकट पाएंगे। अगर टिकट आपके माता-पिता द्वारा मिलते हैं, दूसरी ओर, वे पुलिस को तुरंत बुलाएंगे, आपको दूर रहने के लिए कम समय देंगी।
  • चित्र शीर्षक से चलाना दूर बुद्धिमानी चरण 6
    6
    अच्छे मौसम का समय चुनें। सर्दी, जहां तापमान 0 डिग्री सेल्सियस के पास (या नीचे) तक पहुँचने के चरम पर घर से भाग, यह एक विचार है तो क्या नेपोलियन था जब वह जनवरी में रूस पर आक्रमण करने का फैसला किया है के रूप में चालाक हो जाएगा। अपनी योजना को सफलतापूर्वक पूरा करने की संभावना होने के लिए, मौसम में सुधार की अपेक्षा करें। याद रखें कि आपके पास एक अच्छा समय है - दिन का और रात के - शुरुआती दिनों में बेघर, जो प्रतिकूल जलवायु परिस्थितियों के बिना बहुत मुश्किल है
    • एक गर्म घर में सो रही हमें भूल जाते हैं कि रात कैसे हो सकती है। लंबे अंडरवियर और गर्म कपड़ों पहनें, भले ही आप कल्पना करें कि आपको उनकी ज़रूरत नहीं होगी। रोकथाम इलाज से बेहतर है, और शरीर की गर्मी को बनाए रखने की एक बुनियादी आवश्यकता है।
  • भाग 2
    अपनी यात्रा शुरू कर रहा है

    चित्र शीर्षक से दूर चलाएं बुद्धिमानी से चरण 7
    1
    बस या ट्रेन लें जब आप छोड़ दें (या तो स्कूल के बाद या रात में जब आपके माता-पिता सो रहे हों), तो निकटतम बस या ट्रेन स्टेशन पर जाएं। स्टेशन का शेड्यूल पढ़ें और पहली ट्रेन या बस उपलब्ध बोर्ड। जैसे ही आप बोर्ड के रूप में, आप सुरक्षित हो जाएगा। इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • यदि आप देश की सीमाओं को पार करने की योजना बना रहे हैं, तो उड़ान के बाद पहले 12 घंटों के भीतर ऐसा करें। यदि आपके माता-पिता आपके लापता होने का रिकॉर्ड रखते हैं, तो आपको आसानी से एक कस्टम अभियोजक द्वारा पहचाना जाएगा।
    • आप घर से आगे, मान्यता प्राप्त होने की संभावनाओं को कम कर सकते हैं। हालांकि यह विचार अजीब लग सकता है, एक अलग देश में गुमनाम रहने के लिए आसान है (विशेषकर यदि आप यूरोप में रहते हैं), जिनके निवासियों का अनुमान है कि आप बहुत सामान के साथ सिर्फ एक पर्यटक हैं
    • अपनी कहानी को अन्य यात्रियों को मत बताएं। यह संभव नहीं है कि उनमें से कोई भी आपके लिए खेद महसूस करे - वास्तव में, वे अपने माता-पिता के लिए खेद महसूस करते हैं और पुलिस को चेतावनी देते हैं। अगर कोई बहुत सारे सवाल पूछता है, तो एक कहानी बनाएं या उन्हें बताएं कि आप बात करने के मूड में नहीं हैं।
  • पटकथा का शीर्षक बुद्धिमानी से चरण 8 चलाएं
    2
    इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों को अपने ठिकाने प्रकट न करें एक सेल फोन, आइपॉड, आईपैड, या अपने खुद के प्रकार के अन्य उपकरणों को न लें - इन्हें आप सभी को ट्रैक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है यदि आपकी योजना कुछ संचार उपकरण पर निर्भर करती है, तो यात्रा के दौरान एक साधारण सेल फोन और क्रेडिट खरीदने के लिए धन सुरक्षित रखें। यह समाधान सुरुचिपूर्ण नहीं हो सकता है, लेकिन यह सबसे सुरक्षित है
    • अपने सामाजिक नेटवर्क अपडेट न करें लिखो "मैं इस जीवन से थक गया हूं, मैं घर से भागने जा रहा हूं!" मत करो यह एक अच्छा विचार है इसके अलावा, अपने प्रस्थान के बाद सामाजिक नेटवर्क (फेसबुक, माइस्पेस, ट्विटर, यूट्यूब, जीमेल, आदि) पर अपने पुराने खातों का इस्तेमाल कभी नहीं करें। यदि आप इन प्रोफाइल का उपयोग करते हैं, तो पुलिस आपका स्थान निर्धारित कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक से दूर चलाएं बुद्धिमानी से चरण 9
    3
    यदि आवश्यक हो तो अपने स्वरूप को बदलें अधिकारियों के साथ आप की तलाश में, यह पहचानने के लिए मुश्किल नहीं होगा संदेह पैदा नहीं करने के क्रम में, यह अपनी सबसे स्पष्ट विशेषताओं - उदाहरण के लिए बाल और रंग का कटौती का प्रतीक है। , अच्छी तरह से साफ अपशिष्ट अपने दम पर कटौती और रंगाई करें (एक सार्वजनिक टॉयलेट में, अधिमानतः) और, खत्म करने के बाद और रहता है: अगर पुलिस अपने बालों का एक नमूना की पहुंच है और एक डीएनए परीक्षण के माध्यम से अपने पहचान की पुष्टि, पकड़े जाने की आपकी संभावना में काफी वृद्धि हुई है।
    • यदि संभव हो तो, वसा (संयम में) माता-पिता और प्राधिकारी अक्सर लापता व्यक्ति के पतले संस्करण की तलाश करते हैं, क्योंकि उन्हें भोजन खोजने में मुश्किल लगता है।
  • चित्र शीर्षक से चलाना दूर बुद्धिमानी कदम 10
    4
    कभी भी मित्रों या परिचितों से संपर्क करने की कोशिश न करें, जब तक कि आप 100% निश्चित न हों कि वह व्यक्ति प्राधिकरण को सूचित नहीं करेगा। सच्चाई यह है कि एक भगोड़ा का जीवन बहुत अकेला है एक दोस्त को फोन करने की प्राप्ति हो जाएगी, लेकिन अगर आपकी इच्छा आपके पीछे अतीत को छोड़ना है, तो आप इसे नहीं दे सकते हैं - अगर आपके पास हो पूर्ण विश्वास वह उसे पुलिस के पास नहीं बदलेगा
    • फिर भी, सावधान रहें मित्र किसी को बता सकता है, जो दूसरे व्यक्ति को बता सकता है, जो बदले में पुलिस को सूचित कर सकता है। यह जानना बहुत मुश्किल है कि एक गपशप कहां जा सकती है।



  • भाग 3
    एक भगोड़ा के रूप में जीवित

    चित्र शीर्षक से चलाना दूर बुद्धिमानी कदम 11
    1
    सोने के लिए एक स्थान खोजें जब आपके पास एक बिस्तर उपलब्ध नहीं है (जो सबसे रातों में हो सकता है), सबसे अच्छी जगहों में shrubs, पार्क, जंगल या खाली क्षेत्रों हैं संक्षेप में: शहर के मध्य में सोते रहने से बचें। यदि आप इससे बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो एक जगह ढूंढें जिस पर लोग 24 घंटे एक दिन चलते हैं, जैसे कि बस टर्मिनल या ट्रेन स्टेशन।
    • पता है कि आपके आस-पास के लोगों की संख्या जितनी अधिक होगी, उतनी ही अधिक संभावना है कि कुछ संबंधित पुलिस अधिकारी या पास-द्वारा यह जानना चाहेगा कि आप सड़क पर क्यों सो रहे हैं। अग्रिम में एक सम्मोहक कहानी बनाएं
    • यदि आप एक खाली जगह में रात बिताने जा रहे हैं, भी सुबह में खाली होना चाहिए शनिवार की रात एक चर्च बहुत सुरक्षित लगती है, लेकिन आप रविवार की सुबह अपनी आँखें खोलने के साथ ही वहां सोते हुए पछतावा करेंगे।
  • पटकथा का शीर्षक बुद्धिमानी से कदम आगे 12
    2
    भोजन के साथ जितना भी हो उतना व्यय करें भोजन महंगे हैं एक सस्ता भोजन बनाने के लिए, बस एक बेकरी में पनीर की ब्रेड और कुछ स्लाइस खरीदें इसके अलावा, "मुफ्त" भोजन प्रदान करने का प्रयास करें यहां कुछ विचार हैं:
    • सुपरमार्केट और रेस्तरां में कचरा डिब्बे भोजन से भरा (हमेशा पुराना या खराब नहीं) जो कि बेचा नहीं जा सके इन प्रतिष्ठानों के समापन के बाद रात में उन्हें यात्रा करें, और शायद आपको एक भोज मिलेगा।
    • दावत के दिनों में बफेट्स और इवेंट केंद्रों के लिए परिवेश ब्राउज़ करें क्या आप उपयोग नहीं कर सकते तुम्हारा है!
    • पूछो। रेस्तरां कर्मचारी, कैफे या अस्पताल आपकी स्थिति में स्वयं को संवेदनशील बना सकते हैं और आपको बचे हुए भोजन को दान कर सकते हैं बस विनम्रता से पूछो और उसके चेहरे पर एक मासूम मुस्कान के साथ।
  • पटकथा का शीर्षक बुद्धिमानी से कदम 13
    3
    नौकरी प्राप्त करें, यदि आप कर सकते हैं 16 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को नौकरी मिल सकती है और स्वयं का समर्थन मिल सकता है। स्थिर नकदी प्रवाह सुनिश्चित करने का यह सबसे अच्छा तरीका है - ठीक है, आप घर जाने की कोई योजना नहीं है, है ना? एक फोन नंबर, एक पता और एक साफ देखो, एक नौकरी खोजने के साथ इतना मुश्किल नहीं होगा
    • यदि आप 16 साल से कम या आपकी पहचान का खुलासा करने में असमर्थ हैं, तो अस्थायी गतिविधियों या चोंचों की तलाश करें - जो आमतौर पर किसी प्रकार के भारी काम को शामिल करते हैं (लेकिन यह कुछ भी नहीं है)। पता लगाने के लिए कि आपके क्षेत्र में रिक्त स्थान क्या उपलब्ध हैं, क्लासिफाईड और पर्चेफाइल को सार्वजनिक भित्ति चित्रों में छोड़ दिया गया है।
  • पटकथा का शीर्षक बुद्धिमानी कदम 14
    4
    एक सस्ते आवास का पता लगाएं आपके पास मूल रूप से चार विकल्प हैं: एक दोस्त के साथ रहने के लिए, सड़क पर, किसी आश्रय में या किसी परित्यक्त संपत्ति पर आक्रमण करने के लिए। प्रत्येक के पास इसके फायदे और नुकसान हैं (अतिक्रमण गैरकानूनी है, उदाहरण के लिए) लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आपको जल्दी ही घर मिल जाए - आदर्श रूप से आपको नौकरी मिलनी चाहिए और एक कमरा किराए पर लेना होगा (सीधे अपने रूममेट्स के साथ बातचीत करके, घर का मालिक नहीं)। जितना संभव हो उतना कम से कम खानाबदोश के रूप में रहने की कोशिश करें
    • जो लोग आपको आश्रय करते हैं, उनसे कुछ भी चोरी न करें, चाहे आपकी स्थिति कितनी गंभीर हो। यह आपको एक आपराधिक बना देगा, जिससे पुलिस को आपको ढूंढना चाहते हैं।
  • भाग 4
    संभावित समस्याओं से निपटना

    पटकथा का शीर्षक बुद्धिमानी चरण 15
    1
    सवारी करें शायद आपने तय किया है कि आप इस समय कहाँ नहीं रह सकते। यह ठीक है यदि आपके पास पैसा नहीं है, तो एक हाइचहाइकर आपके निपटान में विकल्प में से एक है। कई देशों में अभ्यास अवैध है, लेकिन कभी-कभी यह एकमात्र तरीका है। विचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण विवरण निम्नलिखित हैं:
    • किसी संघीय या राज्य राजमार्ग के निकट गैस स्टेशन पर रहें पतों ड्राइवर जो सस्ती प्रतीत (सबसे अधिक संभावना ड्राइवरों की सवारी की पेशकश करने के लिए नवीनतम हैं या सूट और संबंधों, मध्यम आयु वर्ग या पागल दिखाई में लोगों से बचने के idosos-)। अगर पास के पास कोई गैस स्टेशन नहीं है, तो कम गति सड़क के किनारे पर या प्रवेश मार्ग पर रहें। और एक ऐसी जगह पर रहें जिससे कारों को पार्क करने के लिए ड्रायवर का समय दिया गया, जब उन्होंने आपको देखा हो।
    • जब एक ड्राइवर को रोकने के लिए, दोस्ताना, हंसमुख हो सकता है और इस स्थिति से कोई असुविधा दिखा। तो, इसका मूल्यांकन करना शुरू करें: क्या आप उसके साथ अकेले रहना चाहते हैं? अपने सहज ज्ञान पर भरोसा - अगर वे नहीं कहते हैं, अगर वे हाँ कहते हैं,, कार में बैठ जाओ पता चलता है कि आप नहीं कर रहे अपने घुटनों, जहां चालक उन्हें (देख सकते हैं पर पीछे की सीट पर बैग रख दिया और जाने हाथों carona- करने से मना एक खतरा)
  • पटकथा का शीर्षक बुद्धिमानीपूर्वक चरण 16 को दूर रखें
    2
    गुप्त ट्रेन आपको मुफ्त में यात्रा करने की ज़रूरत है, लेकिन क्या आप हिचहाइयर होने से डरते हैं? एक ट्रेन के एक गुप्त यात्री बनो। आस-पास होने से कुछ तनाव पैदा हो जाते हैं, लेकिन यह बहुत ही कुशल है यहां आपको क्या करना है:
    • स्थानीय रेलवे स्टेशन पर जाएं और अनुसूची की एक प्रति बनाएं। उस गाड़ी के समय का पता लगाएं, जो आपको उस शहर से गुजरते हैं जो आप तक पहुंचना चाहते हैं। जब प्लेटफार्म पर उनमें से पहला पार्क, कोई भी तलाश नहीं कर रहा है तब संरचना के मध्य से एक वैगन घुसपैठ कर सकता है। बैठो, जैसा कि आप इस स्टॉप से ​​पहले ही ट्रेन पर पहले से ही थे, हमेशा ध्यान दें, अगर आपके पास कोई टिकट कार्यालय है - जब भी आप एक आते हैं, तो बाथरूम जाना। यदि वह दरवाजे पर दस्तक देता है, तो तुरंत जवाब दें, लेकिन घुसपैठ से नाराज़ होने का नाटक करें। आपका दूसरा विकल्प नीचे बैठे बिना ट्रेन की कार पर चक्कर लगाने के लिए पूरी यात्रा खर्च करना है।
  • चित्र शीर्षक से चलाना दूर बुद्धिमानी से कदम 17
    3
    लूटने से खुद को रोकें दुनिया बहुत अनुकूल नहीं है, विशेष रूप से बेघर व्यक्ति के लिए और अन्य बेघर लोगों से निपटना है। यदि आप अविश्वसनीय हैं और भयभीत हैं, तो आप अपराधियों के लिए एक आसान लक्ष्य बनेंगे और संभवत: आपके पैसे और सामानों को खो देंगे। कुछ सावधानी बरतें:
    • एक आत्मविश्वास के आसन को बनाए रखें जहां कहीं भी जाएं। दूसरों का लाभ उठाने में रुचि रखने वाले लोगों के लिए आशंका व्यक्त करना एक निमंत्रण है अपने आप को बचाने के लिए, एक चाकू प्रदान करें (यह टिप बहुत उत्साहजनक नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है)।
    • यदि संभव हो तो एक गुप्त डिब्बे के साथ एक बैकपैक का उपयोग करें एक हमले की स्थिति में, अपराधियों को अपने बटुए की अस्तर को देखने के लिए याद नहीं है (जिसमें आप एक छोटे, फ्लैट वस्तु जैसे नोटबुक को संग्रहीत करते हैं)।
    • साहसी खिलाड़ियों के साथ विशेष अंडरवियर की आवश्यकता होती है। यह संभावना नहीं है कि एक चोर आपके अंडरवियर की खोज करेगा। इसलिए इसमें पैसे बचाने से आपको थोड़ा अधिक सुरक्षा मिलती है
  • चित्र शीर्षक से दूर चलाएं बुद्धिमानी से कदम 18
    4
    कानून से पहले अपनी स्थिति जानें जॉर्जिया, इडाहो, केंटकी, नेब्रास्का, दक्षिण कैरोलिना, टेक्सास, यूटा, पश्चिम वर्जीनिया और व्योमिंग: संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, 18 के तहत कानूनी तौर पर नौ राज्यों में घर से दूर चल रहा है की मनाही है। यदि आप पकड़े गए या घर लौट गए हैं, तो आपको इस उल्लंघन के लिए दंड का सामना करना होगा। सवाल है,, यहां तक ​​कि उन देशों में जहां रिसाव अवैध नहीं है में से एक से दूसरे देश से भिन्न होता है तथापि, नाबालिगों वापस घर के रूप में पाया भेजा जाता है जैसे ही (तैयार नहीं यद्यपि वापस जाने के लिए)। यदि आप घर छोड़ने के बारे में सोचते हैं, तो जान लें कि आपका क्या हो सकता है अगर आपकी योजना खराब हो
    • आप घर में कई बार से दूर चला है, यह राज्य है, जो के रूप में बेघर बच्चों वर्गीकृत करता है और एक अनाथालय (या अन्य को पालन गृह), जहाँ आप परिवार न्यायालय के एक निर्णय के लिए इंतजार करेंगे घर होगा द्वारा दावा गार्ड जाएगा। इस संभावना के कारण, अधिकारियों द्वारा पकड़े जाने वाले सभी खर्चों से बचें
    • यदि आप किसी विदेशी देश में पुलिस द्वारा पकड़े गए हैं, तो अपनी मातृभाषा का प्रयोग न करें। ऐसी स्थिति में, द्विभाषी होना महत्वपूर्ण है (भले ही आपकी दूसरी भाषा उस देश में बोली न जाए, जिस पर आप बच गए हों)। ताकि पुलिस अपने मूल के देश की खोज न करें, उसे अपनी मूल भाषा को जानने न दें
  • चित्र शीर्षक से दूर चलाएं बुद्धिमानी कदम 19
    5
    परित्यक्त बच्चों के लिए एक आश्रय सेवा कॉल करें यदि आप एक बुरी स्थिति में हैं, तो मदद के लिए पूछने में संकोच न करें। संस्थान आपको एक आश्रय में भेज सकते हैं या अपने माता-पिता के शहर में वापस (बस या ट्रेन द्वारा) मार्ग की व्यवस्था कर सकते हैं कई लोग मनोवैज्ञानिक परामर्श प्रदान करते हैं और स्वयंसेवक अपनी समस्या को सुनने के लिए तैयार होते हैं।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, 1-800 -रुनावे पर कॉल करें इंग्लैंड में, चाइल्डलाइन एसोसिएशन को कॉल करें, जो एक समान सेवा प्रदान करता है, 0800-1111 वाचा हाउस, उत्तरी अमेरिका और मध्य अमेरिका में कई देशों में कार्यालयों के साथ लॉस एंजिल्स में स्थित छोटे भगोड़ों के लिए एक आश्रय के साथ संपर्क करने के लिए, फोन +1 (323) 461-3131। ब्राज़ील और पुर्तगाल के निवासियों को सामाजिक सहायता सचिवों की तलाश करनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • एक नया नाम बनाएं और अलगाव की भावना से निपटने के लिए नए दोस्त बनाएं।
    • 18 को मोड़ने के बाद, अपने माता-पिता को बताने का तरीका ढूंढें कि आप जीवित और अच्छी तरह से हैं, क्योंकि जब तक आप जीवन का संकेत नहीं देते तब तक आपके लिए खोज जारी रहेंगी।
    • यदि आप देश से भाग जाना चाहते हैं, तो कहीं सुरक्षित जाएं यदि आप एक 15 वर्षीय लड़की हैं, तो सिउदाद जुआरेज़ के लिए उतरना एक बुद्धिमान निर्णय नहीं है। साथ ही, गंतव्य देश की भाषा अग्रिम में बोलना सीखें।

    चेतावनी

    • भगोड़ा युवा आंकड़े बहुत उत्साहजनक नहीं हैं: संयुक्त राज्य अमेरिका में, बच्चों को जो घर से भाग का लगभग 30% suicídio- 63% है या-अवसाद था भारी बहुमत (यदि कोई भाग ले) स्कूल में समस्याएं हैं बनाने की कोशिश या शराब या ड्रग्स (कभी-कभी दोनों) के आदी है बेघर महिलाओं का आधा गर्भवती हो गया यह सब के चेहरे में, घर से दूर चल रहा है एक अंतिम उपाय के रूप में सिफारिश की है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com