IhsAdke.com

कैसे कल्पना कीजिए

कल्पना दुनिया में सबसे शक्तिशाली उपकरण है। यह आपको ऐसे किसी स्थान पर रहने में मदद करता है जहां आप कभी भी नहीं थे या ऐसी स्थिति में जो आपके साथ कभी भी नहीं हुई है तो आप यह पता लगाने की कोशिश कर सकते हैं कि उस जगह क्या दिखाई दे, या उस स्थिति में आप क्या करेंगे। आपकी कल्पना का उपयोग करने के बारे में यहां कुछ जानकारी दी गई है

चरणों

चित्र शीर्षक इमेजिइन चरण 1
1
कल्पना की कोई सीमा नहीं है आप कुछ भी कल्पना कर सकते हैं उदाहरण के लिए, कोई भी व्यक्ति खुद को किसी भी देश का राष्ट्रपति माना जा सकता है, भले ही वह बहुत लंबा रास्ता हो छोटी कल्पना के साथ सब कुछ संभव है



  • चित्र शीर्षक इमेजिइन चरण 2
    2
    कोई पूर्व जानकारी आवश्यक नहीं है जब आप कल्पना कर रहे हैं, तो वास्तविक जीवन को विस्तार से देखने की जरूरत नहीं है। अपनी निजी स्पर्श देने के लिए बेझिझक, भले ही आप जानते हों कि व्यवहार में, यह असंभव है फ्लाइंग एक अच्छा उदाहरण है जबकि वास्तविक जीवन में आप किसी हवाई जहाज या किसी चीज के बिना आपकी कल्पना में, उड़ नहीं सकते, आप वैसे भी उड़ सकते हैं - यहां तक ​​कि केवल अपने शरीर के साथ।
  • युक्तियाँ

    • अपने मन को साफ करें और उस पर ध्यान दें जो आप सोचने की कोशिश कर रहे हैं। यह आपको विवरण के माध्यम से सोचने में मदद करता है। उदाहरण: "समुद्र के क्षितिज पर एक सूर्यास्त", "हवा में नमक पानी की गंध जब एक हवा सुगमता से गुजरती"

    चेतावनी

    • संक्षेप में, क्योंकि कल्पना हमें वास्तविक जीवन में कई चीजों के बारे में सोचने की अनुमति देती है, सभी चीजों को लागू करने की कोशिश न करें जो आप कल्पना करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com