IhsAdke.com

आत्मकेंद्रित होने के नाते पारिवारिक बैठक में भाग लेने के लिए

जैसा कि छुट्टियों के मौसम के पास आते हैं, अपरिहार्य परिवार समारोह आते हैं, जो कई लोगों के लिए जटिल हैं, लेकिन ऑटिस्टिक लोगों के लिए और भी मुश्किल हो सकता है। दिनचर्या में ब्रेक के साथ बहुत स्नेही रिश्तेदारों और परिस्थितियों की बाढ़ के साथ आता है, जिनके साथ आप शायद थोड़ा अनुभव करते हैं। एक परिवार के पुनर्मिलन मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप पर्यावरण के तनाव को कम करने और कम करने के लिए सीखते हैं, तो यह शांत हो जाएगा।

चरणों

भाग 1
बैठक के लिए तैयारी

जब आप ऑटिस्टिक चरण 1 हो तो परिवार में मिलनेवाली किताबें
1
परिवार के पुनर्मिलन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें जैसे ही आप इस घटना के बारे में जानते हैं, अगले चरणों की योजना के बारे में थोड़ा और अधिक जानें चलो देखने के समय आश्चर्यचकित होने से बचने के लिए जितनी संभव हो उतनी मूल जानकारी प्राप्त करें क्या खोजना है की एक सूची, कम से कम:
  • बैठक का उद्देश्य क्या था?
  • घटना कहां होगी?
  • कौन भाग जाएगा?
  • कब तक? (याद रखें, अगर बैठक दूर हो जाती है, तो आपको रात को अपने घर के अलावा कहीं और बिताने की आवश्यकता हो सकती है।)
  • क्या आपको कुछ (भोजन, उपहार, आदि) लाने की आवश्यकता है?
  • क्या मुझे औपचारिक कपड़े पहनना है?
  • क्या आपसे कुछ उम्मीद है? उदाहरण के लिए, वे बातचीत, परिवार के भोजन में भागीदारी, तस्वीरों के लिए अन्य चीजों के अलावा, उम्मीद कर सकते हैं।
  • क्या ब्रेक के लिए अवसर होंगे? यदि हां, तो आपको कैसे पता चलेगा कि कब? पारिवारिक सम्मलेन संवेदी अधिक और थकावट पैदा कर सकते हैं। अकेले चलने या अकेले रहने के लिए ब्रेक लेने के अवसर प्राप्त करना एक अच्छी बात हो सकती है
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 2 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित रहें चित्र
    2
    बैठक में होने वाली मुख्य समस्या का मूल्यांकन करें। हम सब अलग-अलग हैं, और अतिसंवेदनशील लोगों को अतिसंवेदनशील लोगों के अलावा अन्य चुनौतियों का सामना करना होगा, उदाहरण के लिए पता लगाएं कि आपकी सबसे बड़ी चुनौतियां क्या महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह आपको बैठक और घटनाओं को संभालने के नए तरीके ढूंढने की अनुमति देता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप गैर-संवादात्मक रूप से संवाद करना पसंद करते हैं, लेकिन विश्वास करें कि आपके परिवार के सदस्यों को समझना मुश्किल होगा, तो कोशिश करें वैकल्पिक संचार खुद को समझने के लिए अगर आपको लगता है कि आपको अपने स्वाद के लिए खाए जाने वाले खाद्य पदार्थों को खाने में मुश्किल लगता है, तो पूछें कि क्या मेजबान पूरक मौसम प्रदान कर सकते हैं
    • शहरी रिश्तेदार ऑटिस्टिक लोगों के लिए थकाऊ हो सकते हैं। यदि आपके परिवार के सदस्यों को पता है कि आप ऑटिस्टिक हैं, तो उन्हें पूछें कि क्या वे ध्यान रखते हैं कि आप इयरप्लग पहनते हैं। यदि वे अपनी स्थिति से अनजान हैं या टैम्पोन के इस्तेमाल से सहमत नहीं हैं, तो शोर से निपटने का एक और तरीका तलाशने के लिए आवश्यक हो सकता है, जो कुछ समय के लिए जगह से पीछे हटने के लिए रूढ़िवादी हो सकते हैं।
    • हर चीज हमेशा योजनाओं के अनुसार जाती है। चीजें हो सकती हैं कि आप के लिए तैयार नहीं होंगे - हर कल्पनीय स्थिति के लिए तैयार करने का समय बर्बाद मत करो, ऐसा करने से केवल तनाव का कारण होगा इसके बजाय, बोले की संभावना और "असंभव लेकिन संभव" परिदृश्य
    • दूसरों से मदद के लिए पूछें कभी-कभी आपको कुछ लोगों के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है जो आपको अच्छी तरह से जानते हैं और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। उतना जितना आप लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं, हर कोई आपकी ज़रूरतों को नहीं समझेगा। आपकी मदद करने और सामाजिक घटनाओं को नेविगेट करने वाला किसी को भरोसा करना एक महान विचार है
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 3 में रहें
    3
    कुछ बातचीत की योजना बनाएं यह एक-दूसरे के जीवन के बारे में हर किसी को अपडेट करने के लिए परिवार-घर की वार्ता के लिए काफी सामान्य है आप कुछ समय बिताने की संभावना है कि आप क्या कर चुके हैं और पूछ रहे हैं कि दूसरों ने क्या किया है।
    • कुछ रोचक चीजों के बारे में सोचो जो आपके साथ हुआ है और आप इस बारे में बात करना चाहते हैं।
    • दूसरों के हितों को याद रखें उदाहरण के लिए, यदि आपको याद है कि आपके चचेरे भाई जोनास ने रसायन से प्यार किया है और चाचा रिवेलिनो को मछली पसंद है, तो आपके पास पहले से ही कुछ बात करने के बारे में बात होगी।
    • संभव प्रश्नों के बारे में सोचें, जैसे कि "छुट्टी कैसी थी?" या "आप हाल ही में क्या कर रहे हैं?"
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 4 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित रहें चित्र
    4
    एक समयरेखा इकट्ठा करें यदि आप एक परिवार के पुनर्मिलन के लिए योजना बनाना चाहते हैं, तो ईवेंट के दौरान क्या होगा इसकी समय-सीमा निर्धारित करने का प्रयास करें। जैसा कि आप सबकुछ सोचते हैं और घटनाओं के अनुक्रम के लिए तैयार होते हैं, दिनचर्या में तोड़ना ऐसा डरावना नहीं होगा, क्योंकि आप पहले से ही जानते होंगे कि यह होगा।
    • बैठक से पहले अनुसूची का पालन करने की कोशिश करें, भले ही आप पूरी तरह से परिवार की घटना का अनुकरण नहीं कर सकते। ऐसा करने से आपको समायोजित करने में मदद मिलेगी और नियमित रूप से कम स्पष्टता में तोड़ दिया जाएगा।
    • समझें कि योजनाएं बदलती हैं और सामाजिक स्थितियां हमेशा निरंतर गति में होती हैं। अप्रत्याशित समस्याओं जैसे कि जलवायु में बदलाव के कारण अनुसूचियां बदल सकती हैं कुछ मामलों में, लोग स्वैच्छिक रूप से कार्य करते हैं, घंटे के शीर्ष पर संयोजन बदलते हैं।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 5 में रहें
    5
    यदि आपको ब्रेक की आवश्यकता है, तो इसके बारे में सोचें कि आप कहां जा सकते हैं क्योंकि परिवार के पुनर्मिलन एक गड़बड़ गड़बड़ हो सकता है, एक शांत जगह जाने के लिए एक जरूरी है। कभी-कभी कमरे आपके लिए सीमाएं बंद हो सकती हैं, लेकिन कुछ अराजकता से छुटकारा पाने के लिए बाथरूम और खाली हॉलहॉल्स शांत परिवेश के अच्छे विकल्प हैं।
    • यदि आपको नहीं पता कि बैठक कहां होगी, तो किसी रिश्तेदार से पूछिए कि वह आपके लिए एक नक्शा तैयार करेगा।
    • समय से पहले मेजबान से संपर्क करना (आराम करो, हम इसे बाद में समझा लेंगे) स्थिति को कम कर सकते हैं
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 6 हैं
    6
    अन्य परिवार के सदस्यों से बात करें आपको परिवार के पुनर्मिलन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है या यह कहां से होगा, चिंतित घटना के साथ या घटना के अन्य पहलुओं के बारे में चिंतित हैं जैसे यात्रा या परेशान रिश्तेदारों से निपटने। अन्य परिवार के सदस्यों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने से आपको थोड़ा आराम मिलेगा यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है तो सलाह के लिए पूछें
    • यदि आपके पास ऑटिस्टिक रिश्तेदार हैं, तो उनसे भी बात करें और देखें कि क्या उनके पास सुझाव या जानकारी है, जो स्थिति से निपटने में आपकी मदद कर सकती है। हालांकि, पता है कि हर ऑटिस्टिक व्यक्ति अलग है और कुछ के लिए जो काम करता है वह दूसरों के लिए काम नहीं कर सकता है।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 7 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित रहें चित्र
    7
    जानें कि आपके द्वारा स्थिति से निपटने के लिए कौन से तंत्र उपयोग कर सकते हैं। आप पूरे परिवार के पुनर्मिलन के दौरान एक कमरे में छिपा नहीं सकते हैं, या फिर जाने का कोई कारण नहीं होगा, है ना? इसलिए, बैठक को बेहतर तरीके से सहन करने के लिए कुछ कपटकारी तंत्र का उपयोग करें यह संभव है कि आपने संकटों से निपटने के लिए स्टिरिएरीपिपियों का एक संग्रह विकसित किया है। यदि ऐसा नहीं है, तो इस विषय पर इंटरनेट खोज करें और अधिक जानकारी प्राप्त करें।
    • न्यूरोटिपिकल लोगों के लिए आम मुकाबला करने की प्रक्रिया इसमें शामिल है गहरी सांस, ध्यान, एक डायरी लिखना (एक शांत वातावरण में) और कुछ विशिष्ट (जैसे एक विशेष प्रकार के संवेदी इनपुट) पर ध्यान केंद्रित करना। ऐसे विकल्पों के साथ गठबंधन करने की कोशिश करें जिनके बारे में आप पहले से ही जानते हैं कि आपके लिए यह काम है, जैसे कुर्सी में झूलते या विशेष रुचि पर ध्यान केंद्रित करना।
    • क्या ऐसी चीजें लेने संभव हैं, जो आपके संवेदी इनपुट को रोकेंगे? उदाहरण के लिए, रोशनी को अवरुद्ध करने के लिए आवाज़ ब्लॉक या एक धूप का चश्मा ब्लॉक करने के लिए एक हेडफ़ोन ले लो।
    • क्या स्टैरिटीपिप्स का अभ्यास करना संभव है? यदि हां, तो क्षेत्र के लिए और समय के लिए क्या तकनीकें उपयुक्त हैं?
    • क्या खाद्य पदार्थ लेना संभव है, जो आपको पता है कि संवेदी समस्याएं पैदा नहीं होगी? (यदि आप कुछ भी नहीं ला सकते हैं, तो देखें कि क्या आप मौके पर कम से कम अपना भोजन तैयार कर सकते हैं।)
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 8 में पर्सनल ग्रैंडिंग में उपस्थित रहें
    8
    उपहार चुनें, यदि आवश्यक हो छुट्टियों का मौसम अक्सर उपहारों से भर जाता है और यह चुनना मुश्किल हो सकता है कि उपहार रिश्तेदारों के बारे में जब आप सुनिश्चित न हों कि वे क्या पसंद करते हैं। संदेह में, कुछ खरीदने के लिए जिसे आप जानते हैं कि आपको ज़रूरत है या लोगों को वह क्या चुनना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप गर्मियों के कपड़े या उपहार प्रमाण पत्र, या उन चीजों को विशेष रूप से पूछ सकते हैं, जहां तक ​​आप उन्हें बैंक कर सकते हैं।
    • लोगों को पसंद कर सकते हैं उन चीजों पर "उम्र के उचित उपहार" और अधिक देने पर कम ध्यान दें भरे हुए जानवरों और बोर्ड गेम वयस्कों के लिए "उचित" नहीं लग सकते हैं, लेकिन यदि आप जानते हैं कि एक रिश्तेदार उन्हें पसंद करते हैं, तो उन्हें चेतना में वजनहीन खरीदें।
      • उस ने कहा, एक युवा व्यक्ति को एक अनुचित उपहार देने से बचें (उदाहरण के लिए, अपशब्दों, यौन सामग्री या अन्य आपत्तिजनक सामग्री युक्त)
    • आपको किसी और पर अपने सारे पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है - अगर कोई ऐसी चीज़ मांगता है जिसे आप खरीद नहीं सकते हैं, तो इसे करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 9 में रहें
    9
    कृपया होस्ट से संपर्क करें। शादी के मालिक के संपर्क में रखते हुए, और अपनी आवश्यकताओं को आपको अग्रिम रूप से सूचित कर, आपके लिए इस घटना की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। समझाएं कि आपको क्या चाहिए और उन जगहों में एक मध्य जमीन ढूंढने का प्रयास करें जो आपके लिए बनाये जा सकते हैं। मेरा विश्वास करो, आप दूसरों की सद्भावना को लेकर आश्चर्यचकित होंगे!
    • यदि आवास अन्य रिश्तेदारों की मदद कर सकते हैं, तो उन्हें उन तक भी विस्तारित करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप मेजबान चीज़ों से पूछ सकते हैं, "क्या एक टेबल तैयार करना संभव होगा, ताकि लोगों को कुछ मन की शांति की आवश्यकता हो तो वे जा सकें?" या "क्या मैं रात के खाने के लिए मकई की रोटी ला सकता हूं?" अगर आपको नहीं लगता कि आप अपने आवास को दूसरों तक बढ़ा सकते हैं, तो भी पूछना नहीं है
    • अपनी आत्मकेंद्रित के बारे में दूसरों को बता कर एक व्यक्तिगत पसंद है अगर उन्हें समस्या नहीं पता। अगर आपको लगता है कि आपकी स्थिति को गलत समझा जाएगा, तो आप अपने ऑटिस्टिक लक्षण का वर्णन बिना किसी ऑटिज़्म शब्द का उद्धरण कर सकते हैं।
    • अगर घटना में उपहार विनिमय होने वाला है, तो यह स्पष्ट करें कि आप क्या जीतना चाहते हैं। इस प्रकार, आप उस उपहार को जीतने की संभावना को कम करते हैं जिसे आप पसंद नहीं करते या सहन नहीं कर सकते।
  • भाग 2
    एक बैठक तक जा रहे हैं

    यदि परिवार का पुनर्मिलन दूर है, तो यात्रा के रूप में ही घटना के रूप में थकाऊ हो सकता है यात्रा कम तनावपूर्ण बनाने के लिए सीखना भी महत्वपूर्ण है!

    जब आप ऑटिस्टिक चरण 10 हो तो फ़ैमिली ग्रैंडिंग में उपस्थित रहें चित्र
    1
    अपने आप को पहले से तैयार करें आखिरी मिनट की चीजों के लिए चलना कई कारणों से खराब है: आप शायद कुछ भूल जाएंगे, अभिभूत हो जाएंगे, और यात्रा के बारे में ख़राब लग जाएंगे। आपको क्या करने की आवश्यकता है और जब आपको यह करने की आवश्यकता है, के लिए एक समयरेखा तैयार करें, जो कुछ भी asap को पूरा करने का प्रयास करें। सब कुछ पहले से तैयार करके, आप चिंताओं से मुक्त हो जाते हैं
    • जितनी जल्दी हो सके परिवहन, आवास, वित्त और परिवार के पुनर्मिलन योजनाओं की पुष्टि करें। घर के सामानों को भी संगठित करें, यदि आवश्यक हो (उदाहरण के लिए, जब आप दूर रहें तो पालतू जानवरों की देखभाल कौन करेगा?), और घर वापस
    • यदि आप सामान ले जा रहे हैं, अपने बैग पैक यात्रा से कम से कम दो दिन पहले यदि आप दिन में सब कुछ पैक करने के लिए छोड़ देते हैं, तो आप शायद कुछ महत्वपूर्ण भूलेंगे
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 11 हैं, तो परिवार में मिलनेवाली किताबों में उपस्थित रहें चित्र
    2
    आरामदायक कपड़े पहनो कई न्यूरोटिपिक्स लंबी यात्राओं पर आराम से कपड़े पहनते हैं और, ऑटिस्टिक होने पर, यह सब अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे जोखिम कम हो जाता है संवेदी अधिभार. आरामदायक कपड़े चुनें जो आपको परेशान नहीं करेगा अगर लम्बे अवधि के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जैसे कि पसीने वाले, उदाहरण के लिए। औपचारिक और कठोर कपड़े से बचें
    • अपने जूते बंद करने के लिए एक बहाना के रूप में यात्रा का उपयोग करें यदि जूते असहज हैं, तो याद रखें कि उन्हें कार या विमान में ले जाना संभव है।
    • यदि आपके पास संवेदी समस्याएं हैं जो कपड़े को असुविधाजनक बनाती हैं, तो असहज भागों से बचें, भले ही सवारी संक्षिप्त हो। जो कपड़ों को टैग किया गया है, crumpled या disfavored पहनना मत पहनना
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 12 में रहें
    3
    यात्रा के दौरान अपने आप पर कब्जा करने के तरीके ढूंढें यदि आप एक परिवार के पुनर्मिलन की यात्रा पर एक यात्री हैं, तो पूरी यात्रा के लिए कार या हवाई जहाज की खिड़की को देखने के लिए सबसे अच्छा नहीं है, है ना? दूसरों के साथ बात करने के लिए विकल्प शामिल नहीं करना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि सामाजिक बातचीत तुरंत आपको पहनती हैं
    • पढ़ने और शौक (सुडोकू और क्रॉसवर्ड पहेली जैसी) या इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए किताबें आपको व्यस्त रखने के लिए पुस्तकों और इलेक्ट्रॉनिक्स को सुलभ बनाने के साथ-साथ रूढ़िवादी खिलौने भी बनाएं।
    • यदि आप घर छोड़ने से पहले एक नोटबुक, एक सेल फोन या टैबलेट ले रहे हैं, तो गेम्स या वीडियो डाउनलोड करें आपके इंटरनेट पर निर्भर करते हुए, पहले से अच्छी तरह से डाउनलोड प्राप्त करना अच्छा हो सकता है इसके अलावा उपकरणों को लोड करने के लिए याद रखना।
    • लंबे सफर के लिए स्नैक्स और पेय लें
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 13 में पढें
    4
    अपनी संवेदी आवश्यकताओं को याद रखें अधिकांश यात्राएं एक चलती गाड़ी में रह शामिल समय की लंबे समय तक की अवधि में ऑटिस्टिक अतिसंवेदनशील और hiposensíveis लोगों में अपनी कमियां हो सकता है, जिसके लिए - जबकि hiposensíveis पर्याप्त गति नहीं हो सकता है, ऊब रहा अतिसंवेदनशील बीमार हो सकता है। अपने संवेदी आवश्यकताओं को समायोजित करने के लिए यात्रा को आपके लिए और अधिक शांतिपूर्ण बनाने के लिए जानें।
    • यदि आप अतिसंवेदनशील हैं, तो चक्कर आना और चक्कर से बचने के लिए सीखें एक कार की सवारी करें या हवाई जहाज़ से यात्रा करें. विमान इंजनों की आवाज़ों को अवरुद्ध करने के लिए कानप्लॉग या हेडफ़ोन ले लो, या अन्य संभावित रूप से ज़ोर से यात्रियों के साथ यात्रा करें।
    • यदि आप अतिसंवेदनशील हैं, तो ऐसी चीजें लें जो आपकी संवेदी आवश्यकताओं को पूरा करेंगे, जैसे कि इलेक्ट्रॉनिक्स और स्टीरियोटाइप खिलौने
    • अन्य यात्रियों का सम्मान हेडफ़ोन का उपयोग करें जब संगीत सुनना या वीडियो देखना, प्रकाश-उत्सर्जक डिवाइस न रखें और दूसरों के निजी स्थान पर हमला न करें। सीट पर लातना नहीं है या बेंच पर फैल रहा है!
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 14 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित रहें चित्र
    5
    ड्राइविंग से बचें एक कार को ड्राइविंग करने के लिए कई अलग-अलग चीज़ों पर एक ही समय पर बहुत ध्यान देने की आवश्यकता होती है - यह बहुत ही दुखद अनुभव है, खासकर जब आपको अंत पर घंटों के लिए ड्राइव करना पड़ता है जितना ज्यादा संभव नहीं है स्टीयरिंग से बचने के लिए, अगर कोई अन्य व्यक्ति जो गाड़ी चला सकता है, तो उसे बैठक में अपनी ऊर्जा बचाने के लिए ऐसा करने के लिए कहें।
    • अगर ड्राइविंग आवश्यक है, तो अधिभार लेना या थका करने से बचने के लिए ब्रेक लें।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 15 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित रहें चित्र
    6
    तदनुसार योजना बनाएं हवाई जहाज यात्रा. उड़ानें शोर हैं और तनावपूर्ण हो सकते हैं, यही कारण है कि इससे पहले अच्छी तरह से तैयार करना महत्वपूर्ण है हेडफोन का इस्तेमाल शोर के प्रति संवेदनशील लोगों की मदद कर सकते हैं, लेकिन वहाँ अन्य चिंताएं हैं: हम हवाई अड्डे के ही है और कतारों (जो छुट्टियों की अवधि के दौरान बहुत गन्दा प्राप्त कर सकते हैं) नई संवेदी आदानों के अलावा, के लिए तैयार करना होगा। अपनी संवेदी आवश्यकताओं को नियंत्रण में रखने और रूढ़िवादी अभ्यासों को अपनाया जाना आपके कल्याण को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन साथ ही अन्य संभव तकनीकों भी हैं
    • मेडिकल कंगन का उपयोग करने की कोशिश करें ताकि आपको हवाई अड्डे के सुरक्षा गार्डों को सब कुछ समझा जा सके। इसके अलावा एक त्वरित व्याख्या तैयार करें जैसे "मैं ऑटिस्टिक हूं और मुझे छूने से पहले चेतावनी दी जानी चाहिए"
    • आप जो आत्मकेंद्रित है सुरक्षा पेशेवर सचेत करने के लिए निर्णय लेते हैं, कुछ मायनों लोग हैं, जो उसे यात्रा पर साथ देने होंगे से अलग होने के बिना यह आसान बोर्डिंग प्रक्रिया बनाने के लिए के बारे में बात करने के लिए प्रयास करें। विशेष कतार में प्रवेश करना संभव भी होना चाहिए।
    • छोटे कतार लेने के लिए हवाई अड्डे पर किसी भी प्रकार के एक्सप्रेस शिपमेंट की जांच करें और पत्रिका के लिए जूते, बेल्ट और अन्य सामानों को बंद करने की आवश्यकता नहीं है। ध्यान दें, हालांकि, यह विकल्प हमेशा उपलब्ध नहीं होता है
    • संभव अतिरिक्त स्क्रीनिंग के लिए तैयार हो जाओ कुछ लोगों को बेतरतीब ढंग से अतिरिक्त स्क्रीनिंग के लिए चुना जाता है और आप का चयन किया जा सकता है। अपने विशेष जरूरतों को सुरक्षा पेशेवरों को बताएं ताकि वे जान सकें कि आपकी मदद के लिए वे क्या कर सकते हैं।
    • हवाई अड्डे पर खर्च करने के लिए तैयार रहें, खासकर अगर कोई भी हो लंबी दूरी. देरी भी आम होती है, इसलिए अपने आप पर कब्जा करने के लिए कुछ ले लो।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 16 में रहें



    7
    अपने आप को अच्छी तरह से खिलाने के लिए याद रखें यदि आपको भूख लगी है, तो आप पर जोर दिया जा सकता है और संवेदी अधिभार और तनाव के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकता है, इसलिए याद रखें कि यात्रा करते समय खाने के लिए एक घंटे अलग करना अगर आपको उड़ान पर भोजन नहीं दिया जाता है या आप सड़क पर रेस्तरां में नहीं रोक सकते हैं, तो बैकपैक में कुछ स्नैक्स लें।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 17 में पर्सनल ग्रैंडिंग में उपस्थित रहें
    8
    अग्रिम में जाओ किसी भी व्यक्ति को परिवार के पुनर्मिलन के लिए समय पर पहुंचने की आवश्यकता नहीं है - इसलिए वे आपको तनाव छोड़ सकते हैं और यात्रा के बाद शांत होने का कोई समय नहीं निकाल सकते हैं। जगह में आने के लिए आपको और अधिक समय के लिए छोड़कर विमान यात्रा के लिए सिफारिश की गई है, क्योंकि सुरक्षा कतार के माध्यम से कुछ समय लग सकता है। यदि संभव हो तो यात्रा करते समय ब्रेक के लिए अतिरिक्त समय सेट करें
  • भाग 3
    परिवार के पुनर्मिलन में भाग लेना

    जब आप ऑटिस्टिक चरण 18 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित रहें चित्र
    1
    रात्रि और सभा से पहले सुबह जितना संभव हो उतना आराम करें। यह करने से आपको अपने सबसे अच्छे राज्य में आने में सहायता मिलेगी। एक गर्म शावर लें, एक किताब पढ़िए, कुछ शांत गतिविधियां करें, और थोड़ा आराम करें। अपने आप को थोड़ा सा आराम करो, और बैठक के दौरान आराम और सकारात्मक रहने के लिए मज़े करें।
  • जब आप आत्मकेंद्रित चरण 1 9 में चित्रित करें
    2
    ऐसे कपड़ों का चयन करें जो आपको आराम से करेंगे। वर्षीय परिवार के पुनर्मिलन अक्सर "फैंसी" या औपचारिक होते हैं, जो संवेदी मुद्दों वाले ऑटिस्टिक लोगों में तनाव पैदा कर सकते हैं। चूंकि लोग सभी को अच्छी तरह से तैयार करने के लिए पसंद करते हैं, इसलिए कपड़ों का विकल्प थोड़ा मुश्किल हो सकता है। यदि आप कर सकते हैं, तो मेजबान के बारे में पहले से पोशाक के बारे में बात करें यदि यह संभव नहीं है, आरामदायक कपड़े चुनें।
    • फाड़, दाग या गंदे कपड़े से बचें उन्हें सामाजिक स्वीकार्य नहीं माना जाता है।
    • मेजबान से बात करें कि उचित क्या होगा, क्योंकि औपचारिक कपड़ों के लिए हमेशा आवश्यक नहीं होता है वे जब तक वे स्वच्छ और अच्छी हालत में हैं, तब तक अधिक आरामदायक कपड़ों में आपका स्वागत होगा।
    • यदि आपके पास कपड़े हैं जो औपचारिक और आरामदायक हैं, तो उन्हें पहनने का एक अच्छा समय है। बस दूसरों के नियमों के अनुरूप शान्ति का त्याग नहीं करते
    • यदि आप आरामदायक और सुंदर कुछ पहने हुए हैं, महान! यदि आप एक ही समय में अभी तक ठाठ कपड़े पहन नहीं सकते हैं, तो अपने आप को मजबूर मत करो।
    • कुछ परिवार एक समूह में तस्वीरें लेना पसंद करते हैं, हर किसी के साथ सुंदर और साफ बाहर आ रहा है अगर आपके परिवार की बैठकों की तरह ये हैं, तो तस्वीर के लिए एक अच्छा संगठन बनाएं और इसे बाद में बदल दें।
    • ऐसा मत सोचो कि "बस कुछ घंटो" है, क्योंकि असुविधा के घंटे आपके लिए परिवार के पुनर्मिलन असहनीय बना सकते हैं।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 20 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित रहें चित्र
    3
    जल्दी ही आओ अगर बैठक आपके शहर में नहीं होगी, तो जल्दी आने के लिए प्रयास करने का प्रयास करें तो अगर आप पता लगाने के लिए और अधिक समय होगा, ब्रेक ले और शोर या परिवार के अन्य सदस्यों की रुकावट के बारे में चिंता किए बिना मेजबान के साथ बात करने के लिए एक शांत कोने पाते हैं।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 21 हो तो परिवार में मिलनेवाली किताबें
    4
    यदि आवश्यक हो तो मेजबान से बात करें यदि आप अपने आगमन से पहले उससे बात नहीं की (या यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही बात कर रहे हैं), अब चैट करने का समय है उसे नमस्कार और उन चीज़ों के बारे में पूछें, जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है, जैसे घर के शांत कोने का पता लगाने या उपहारों और भोजन को लाया जाए। पहले से महत्वपूर्ण सवाल उठाएं ताकि आप अपने मौखिक कौशल को खोने के लिए पर्याप्त रूप से अधिभार न लें।
  • जब आप आत्मकेंद्रित चरण 22 हैं, तो परिवार के सम्मेलनों में उपस्थित रहें चित्र
    5
    अपनी सीमाओं को स्पष्ट छोड़ दें पारिवारिक सम्मेलनों अक्सर रिश्तेदारों से गले लगाते हैं और लय के बारे में बात करते हैं, संभवतः विवादास्पद और असुविधाजनक मुद्दों पर छू रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि निर्धारित सीमाएं और सभी को पता चले कि क्या नहीं करना है उन चीजों के बारे में बताएं जो आपको असुविधाजनक बनाते हैं और अपनी सीमाएं लागू करते हैं
    • यदि आप को छूना नहीं चाहते हैं, तो इसे स्पष्ट करें, भले ही किसी को दर्द होता है किसी को भी छुआ नहीं जाना चाहिए
    • बातचीत को पुनर्निर्देशित करें, जिसे आप के साथ असुविधाजनक महसूस नहीं करते। यदि आपके रिश्तेदार राजनीति या धर्म के बारे में बात करना शुरू करते हैं, उदाहरण के लिए, और आप ऐसे मामलों में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो ऐसा कुछ कहें, "मैं वास्तव में इसके बारे में बात नहीं करना चाहता, क्या हम इस विषय को बदल सकते हैं?"
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 23 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित रहें चित्र
    6
    आवश्यकता के अनुसार रूढ़िबद्ध अभ्यास करें परिवार के पुनर्मिलन से निपटने के लिए थोड़ा अलग देखने के लिए डरो मत। अपनी कठिनाइयों पर काबू पाने के लिए स्टिरिएरीपिप्स का उपयोग करें प्रकोप की तुलना में आपको कुछ कुटिल दिखना चाहिए, है ना?
    • उस ने कहा, जोर से आवाज़ करने से बचें या संभावित खतरनाक रूढ़िवादी अभ्यास (जैसे चीज़ें तेजस्वी या दीवार के खिलाफ अपने सिर की पीटकर) का अभ्यास करें उन चीजों पर छड़ी रहें जो कुछ भी चोट या नहीं तोड़ें
    • यदि आप अजीब दिखने से डरते हैं - या यदि आपका परिवार नहीं जानता है कि आप ऑटिस्टिक हैं - तो बुद्धिमान होने का प्रयास करें
    • परिवार के पुनर्मिलन के लिए एक स्टीरियोटाइप खिलौना ले आओ। साथ खेलने के लिए और विचलित होने के लिए हाथ में कुछ छोटा होना बहुत उपयोगी है
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 24 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित रहें चित्र
    7
    आवश्यकता के अनुसार ब्रेक लें बड़ी संख्या में लोगों और सूचनाओं के साथ, यह संभव है कि आप जल्दी से समाप्त हो जाएं और अकेले थोड़े समय की आवश्यकता हो। इसमें कुछ भी गलत नहीं है! यदि आपको ब्रेक की आवश्यकता है, तो कोशिश करें:
    • रसोई में मदद करें कुछ ऑटिस्टिक लोगों को दोहराए जाने वाले गतिविधियों जैसे पाचन धोने या भोजन तैयार करने में अच्छा लगा।
    • अपने शांत कोने में जाओ सुनिश्चित करें कि कोई भी कोने में नहीं है और आप को परेशान करने के लिए कोई भी नहीं पूछें। यदि आप जगह का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो बाथरूम में जाएं और दरवाज़ा बंद कर दें। जितना ज्यादा यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, यह कम से कम एक विकल्प है। पता है, हालांकि, कुछ समय बाद लोग दरवाजे पर दस्तक देंगे।
    • कम से कम व्यस्त स्थानों में रहें यदि यह संभव नहीं है, तो उस कमरे में एक शांत स्थान पर जाएं जहां परिवार इकट्ठा किया गया है। कमरे के किनारे आम तौर पर खाली हैं, और बहुत से लोगों के आस-पास होने पर भीड़ से दूर बैठने में कुछ भी गलत नहीं है
    • मेजबान से पूछें कि क्या कुछ भी ऐसा कर सकता है या जाने के लिए एक जगह है कुछ न्यूरोटिपिकल लोग भीड़ के जल्दी से टायर करते हैं, खासकर जब वे अंतर्मुखी हैं यह काफी संभव है कि दूसरों को समझ रहे हैं यदि आप कहते हैं कि आपको थोड़ा मौन चाहिए।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 25 हो तो परिवार में मिलनेवाली किताबें
    8
    अन्य लोगों के बारे में प्रश्न पूछें हर कोई अपने बारे में बात करना पसंद करता है और इससे बहुत मदद मिल सकती है: जब आपको बस सुनने की आवश्यकता होती है तो बातचीत आसान हो जाती है लोगों के स्वाद की खोज करें और उन्हें उनके बारे में बात करें।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 26 में उपस्थित रहें
    9
    भोजन के लिए तैयार हो जाओ भोजन ऑटिस्टिक लोगों के लिए एक समस्या हो सकता है, खासकर जब टेबल पर कई लोग होते हैं यह बहुत आसानी से अभिभूत है, इसलिए यदि आप भोजन के साथ समस्याओं की भविष्यवाणी करते हैं, जोखिम को कम करने और भोजन का आनंद लेने के लिए सीखें
    • मेज के शांत कोने में बैठें, यदि संभव हो तो कम से कम बातचीत के बारे में आप क्या सुनेंगे। यदि आप गंध के प्रति संवेदनशील होते हैं, तो अपने भोजन को खाने से दूर रहने के लिए कहें।
    • बातचीत के "गेम" को एक साथ लगाने का प्रयास करें ताकि आप टेबल पर चैट से अभिभूत न हों। उदाहरण के लिए, एक मजाक जैसे "आप किसके लिए आभारी हैं?" हर कोई एक समय में बोल सकता है, चुपचाप थोड़ी देर के लिए मेज छोड़ कर।
    • खा लो जो आप जानते हैं कि आप खाने में सक्षम होंगे। कई ऑटिस्टिक लोग खाने के प्रति संवेदनशील होते हैं, चाहे नियमितता को तोड़ने के लिए अतिसंवेदनशील या अनिच्छुक हों। उन खाद्य पदार्थों को चुनें जिन्हें आप जानते हैं कि आप समस्याओं के बिना खा सकते हैं
    • भोजन तैयार करने में मदद करने के लिए पूछें कुछ ऑटिस्टिक लोगों को खाना खाने में मदद करते समय खाने में आसान लगता है।
    • एक परिवार के पुनर्मिलन के लिए बड़े हिस्से को लाना सहायक हो सकता है - इसलिए आप सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ डिश है जिसे आप खाने और दूसरों को खिलाना पसंद करते हैं।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 27 हो तो परिवार में मिलनेवाली किताबें
    10
    विनिमय उपहार छुट्टियों के मौसम के दौरान, लोगों को उपहार देने और प्राप्त करने के लिए आम तौर पर, विशेष रूप से क्रिसमस जैसे धार्मिक छुट्टियों पर। उपहार देना आपके परिवार का हिस्सा है, एक साथ मिलकर, शोर और उत्तेजना के लिए तैयार हो जाओ, खासकर अगर छोटे बच्चे हैं पूछें कि क्या हर कोई एक समय में एक उपहार खोलने के लिए सहमत है ताकि स्थिति गड़बड़ी में बदल न जाए। यदि लोग संकोच करते हैं, तो उन्हें याद दिलाएं कि ऐसा करने से, हर कोई जान लेगा कि प्रत्येक व्यक्ति ने क्या अर्जित किया है। अपने मुकाबला तंत्र का उपयोग करें और जब आप आवश्यक समझें तो ब्रेक लें याद रखें
    • यदि आप उपहार प्राप्त करते हैं और उसे पसंद नहीं, आपको ईमानदार होना ज़रूरी नहीं है मुस्कान और धन्यवाद- यह आसान है!
    • यह किसी के लिए संभव है कि आपको कोई ऐसा उपहार दें जिसे आप किसी भी कारण से संवेदी समस्याओं के कारण या किसी कारण से संभाल नहीं सकते हैं, क्योंकि इसमें कुछ है जो आपको डराता है उस मामले में, धन्यवाद, लेकिन उपहार बॉक्स में रखें। इसका उपयोग करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें
    • अपने आप को तैयार करें, यहां तक ​​कि अगर आपको एक असुविधाजनक उपहार नहीं मिलता है, तो एक अन्य रिश्तेदार को प्राप्त हो सकता है। उस मामले में, विनम्रता से उसे अपनी उपस्थिति में इसका उपयोग न करें या इसे इस्तेमाल करने के लिए कहीं और जाने के लिए कहें। उदाहरण के लिए: "आपका खिलौना बहुत अच्छा है, मारिया, लेकिन यह शोर है। क्या आप उसके साथ रहने वाले कमरे में खेल सकते हैं, कृपया?"
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 28 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित रहें चित्र
    11
    यदि आप अपने परिवार के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं तो देखें लोगों के लिए कुछ समय बिताने के लिए यह काफी सामान्य है कि हाल ही में क्या हो रहा है और बच्चों को मजाक कर रहे हैं। अगर आपको लगता है कि आप इस मुठभेड़ को संभाल सकते हैं, तो बातचीत में भाग लेने का प्रयास करें और सामूहीकरण करना. अध्ययन, काम या इंटरनेट पर पढ़े जाने वाले अजीब समाचार जैसे कई चीजों के बारे में बात करना संभव है। जाहिर है, अच्छी तरह से सुनो दूसरों को क्या कहते हैं और सभी को बोलने का मौका मिलता है
    • धार्मिक, राजनीतिक और चिकित्सा के मुद्दों आम तौर पर पारिवारिक समारोहों के लिए अच्छे विषय नहीं होते हैं, इसलिए उनसे बचें यात्रा और टीवी शो जैसे प्रकाश विषयों पर चिपकाएं इसके अलावा उन परिवार के सदस्यों से पूछें जो बैठक में नहीं हैं (उदाहरण के लिए "आपका पति कैसा है?")। अगर किसी को परेशानी में उतरने के लिए विवादास्पद विषय पर संपर्क करने की कोशिश करता है, विषय बदलना कह रही है कि वह इस पर चर्चा नहीं करना चाहता है या दूसरे विषय पर एक और बातचीत शुरू करना चाहता है।
    • कुछ ऑटिस्टिक लोगों को समान लोगों से संबंधित कठिनाई होती है। किसी अन्य आयु वर्ग के लोगों के साथ अपना समय व्यतीत करना आपके लिए आसान हो सकता है।
    • यदि आप विषय खींचना चाहते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं कि यह कैसे करना है, तो क्लिक करें यहां कुछ सुझाव खोजने के लिए
  • जब आप आत्मकेंद्रित चरण 29 हो तो परिवार में मिलनेवाली किताबों में उपस्थित रहें चित्र
    12
    रन आउट न करें आपको अपने परिवार के पुनर्मिलन में होने की वजह से सिर्फ इतना अंदाज़ा नहीं करना पड़ेगा जब आपको उनकी ज़रूरत होती है तो ब्रेक लें, अपनी सीमाएं कस लें, और अगर आपको लगता है कि आप सक्षम नहीं होंगे, तो किसी दूसरे कोने पर जाएं और जब तक आपको लगता है तब तक चुप रहें। बैठक आपके स्वास्थ्य और कल्याण के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है
    • यदि आपको आवश्यकता है, और कर सकते हैं, जल्दी छोड़ दें, ऐसा करें यदि आप अभिभूत महसूस कर रहे हैं तो अपने आप को रहने के लिए मजबूर न करें
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 30 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थित चित्र
    13
    बैठक के बाद आराम करो परिवार की घटना के बाद आपको थका हुआ होने की संभावना है, चाहे आप इसके साथ कितनी अच्छी तरह व्यवहार करें। अकेले समय अकेले सेट करें जब आपके पास कुछ ऐसा करने का अवसर होता है जो आपको प्रसन्न करता है कुछ ऐसा करें जो एक विशेष रुचि या एक आराम गतिविधि शामिल है आप परिवार की घटना में भाग लेने में सक्षम थे और एक छोटे से इलाज के लायक थे
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी आप मेजबान के साथ रहने की जगह पर चर्चा करेंगे, बेहतर होगा।
    • अगर आपको लगता है कि आप परिवार के पुनर्मिलन को संभाल नहीं सकते हैं, तो देखें कि क्या आप नहीं जा सकते। याद रखें, हालांकि, अगर आप अपने माता-पिता या अभिभावकों के साथ रहते हैं, तो यह एक विकल्प नहीं हो सकता है। उस स्थिति में, स्थिति से निपटने के लिए ऊपर दिए गए सुझावों का पालन करें।
    • यदि बैठक आपके घर में है, तो यह स्पष्ट कर दें कि जब आवश्यक हो तो आपके कमरे में शरण लेने में सक्षम होने के लिए आपका कक्ष "निषिद्ध" कमरा है।
    • अगर आपके पास एक कार है, तो इसे थोड़ी देर के लिए चुनने का प्रयास करें और परिवार के पुनर्मिलन से दूर रहें। अगर आपको लगता है कि किसी को बेतरतीब ढंग से छोड़ने के बारे में कोई शिकायत कर सकता है, तो कुछ बहाना बना लें, जैसे कुछ खरीदने के लिए एक दुकान में जा रहे हैं।

    चेतावनी

    • हर कोई आत्मकेंद्रित को समझता है ऑटिज़्म का उल्लेख किए बिना आप अपनी स्थिति की जानकारी देने या अपनी आवश्यकताओं की व्याख्या करने वाले लोगों का ध्यान रखें।
    • संबंधित होने के नाते आप का मजाकिया करने के लिए कोई बहाना नहीं है यदि कोई रिश्तेदार जानबूझकर आपसे चीजें करने से परेशान होते हैं जो उन्हें पसंद नहीं है, तो कहें कि उन्हें रोकने की जरूरत है आवाज की फर्म टोन का उपयोग करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com