IhsAdke.com

कैसे कुछ महत्वपूर्ण क्षतिग्रस्त होने के बाद शांत करने के लिए

आप खराब हो गए यह एकमात्र महत्वपूर्ण चीज थी जिसे आपको कभी भी सामना करना पड़ता था, और किसी तरह आप अपने हाथों को अपने हाथों में मिलते थे। अब, सब कुछ भ्रामक और आशा से परे लगता है, लेकिन आपको इसके साथ सौदा करना होगा। स्वस्थ रहने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के बाद चित्र नीचे शांत है
1
सुनिश्चित करें कि स्थिति वास्तव में आशा से परे है। अभी तक कुछ भी हो सकता है, या सिस्टम क्रैश हो सकता है शायद नहीं होगा इस लेख के बाकी हिस्सों से निपटने के बारे में है।
  • कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के बाद चित्र को शांत करने के लिए शीर्षक
    2
    क्रोधित हो जाओ अपने आप को रोने के लिए मजबूर करने की कोशिश करो यह प्रक्रिया स्वाभाविक है, और आप इसे चारों ओर पाने का बहाना नहीं कर सकते। क्या अधिक है, आराम से हार्मोन विज्ञप्ति रो रही है जो आपकी स्थिति को धीमा करने और आपकी स्थिति को अधिक विश्लेषणात्मक रूप से दर्शाती है। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो अपने दिल की गति को धीमा करने के लिए अपनी श्वास को नियंत्रित करने का प्रयास करें।
  • कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के बाद शांत नीचे शीर्षक चित्र
    3
    इस वाक्य को 10 बार दोहराएं: "जीवन पागल है, लेकिन मैं नहीं हूं।" इसे स्वयं के पक्ष में रखें जब यह सब शुरू हुआ, तो आप चाहते थे कि यह सब एक भ्रम, एक सपना था। ठीक है, चीजों को ठीक करना इतना आसान नहीं होगा आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप अपने कार्यों के लिए ज़िम्मेदार हैं परिस्थितियां भयानक हो सकती हैं, लेकिन आप एक हैं जो एक रास्ता खोजना होगा। जब आप नियंत्रण में महसूस कर रहे हैं, तो पढ़ें।
  • कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के बाद चित्र नीचे शांत हो गया
    4
    सबसे खराब स्वीकार करें भले ही हुआ कि क्या हुआ है, आप को अपने आप को तैयार करना होगा कि निकट भविष्य में आपका जीवन कितना भयानक हो सकता है। आगे बढ़ो, उदास हो जाओ कल्पना कीजिए कि आपने जो किया उसके परिणामस्वरूप खुद गटर में अकेले मर रहा है। अपने सभी पसंदीदा चीजों की कल्पना करो जो आपसे ली जा रही हैं। ये विचार स्वाभाविक हैं, और आप उनसे लड़ नहीं सकते हैं, भले ही आप प्रयास करने के लिए काफी सरल हो। ऐसा करने के लिए कुछ मिनट लेते हैं, और जब आप काम करते हैं तब पढ़ते रहें।
  • कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के बाद चित्र नीचे शांत है
    5
    एक नई योजना बनाएं जैसा कि आप जानते हैं, अगर आप हर चीज को बर्बाद करने के डर के लिए जीने की कोशिश करना बंद कर देते हैं, तो जीवन बेकार है। बेशक, यह विकल्प सवाल से बाहर है! आप खराब हो गए आप "जीवन में विफल" के बारे में टिप्पणी छोड़ दें अपने अन्य विकल्प का स्टॉक लें पूरी तरह से सब कुछ सूचीबद्ध करने की कोशिश करें - वही - जो आप हाल ही में कर रहे हैं तुम देख रहे हो? जीवन "इससे अधिक है।" कम से कम एक मौका है कि आप कुछ नई चीज़ों पर काम करना शुरू कर सकते हैं, अगर केवल अपनी असफलता से अपना विचार प्राप्त करने के लिए।



  • कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के बाद चित्र नीचे शांत है
    6
    अपने विचारों को कुछ और करें यह ऐसा नाटक करने के बारे में नहीं है कि कुछ ऐसा कभी नहीं हुआ है: यह बताते हुए रोकें कि स्थिति आपके पूरे जीवन को प्रभावित करती है जीवन "इससे अधिक है।" संभवतः आप 100 अलग-अलग चीज़ों को एक ही समय में निपटने के लिए जीवित रहते हैं, और आपको 99 की देखभाल करना जारी रखना होगा। यह अगले चरण से बहुत मजबूत है।
  • कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के बाद चित्र नीचे शांत हो गया
    7
    विवरण के बारे में सोचो शिकायत करने का चरण है कि आप हमेशा खराब होते हैं सब कुछ खत्म हो गया है अब, आपका काम कुछ सही काम करना है वे क्या आप अभी तक खराब कर दिया है, और शायद नहीं होना चाहिए से संबंधित नहीं की जरूरत है उन सभी चीजों के बारे में सोचो जिनसे आपको सामना करना पड़ता है वाह, आप सोच सकते हैं कि आप बाद में क्या खाने जा रहे हैं। सबसे छोटे विवरण की योजना शुरू करें
  • कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के बाद चित्र नीचे शांत हो गया
    8
    अपने आप को एक अच्छा दो घंटे दो। हमारा शरीर तंत्र हार्मोन है - आपको चिंता और थकावट दूर जाने की ज़रूरत है। आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जिसके लिए त्वरित प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है - लेकिन शायद यह मामला नहीं था आपको शायद लगता है कि आपको तुरंत नुकसान नियंत्रण पर काम करना शुरू करना होगा। तुम देख रहे हो? यह लड़ने या पलायन करना है बड़ा निर्णय लेने से पहले दो घंटों तक सांस लेना अच्छा मौका है कम से कम मानव संपर्क, जैसे टाइपिंग, धैर्य या कुछ और खेलना आपका शरीर कुछ चीज या मैराथन चलाने की तरह होता है: इसे सुनना मत दो घंटे बाद, आपको बहुत शांत महसूस होगा।
  • कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के बाद चित्र नीचे शांत है
    9
    क्या हुआ के बारे में किसी से बात करें शायद आपको लगता है कि यह पहले कहा जाना चाहिए था, लेकिन पिछले चरणों के बाद वास्तव में मदद करता है (जीवन या मृत्यु की स्थिति को छोड़कर)। इससे पहले कि आप एक ब्रेक लें, आप घबराएंगे, आप जिस अगले व्यक्ति को मिलेंगे उसे हमला करने के लिए तैयार होंगे। अब जब आप थोड़ा सा आराम कर चुके हैं, तो किसी समस्या से निपटने के लिए क्या किया जा सकता है, इस बारे में किसी से बात करें। अपना जीवन कितना बुरा है, इसके बारे में बात करने में समय बर्बाद मत करो: यह खत्म हो गया है, और अन्य लोग वास्तव में इसके लिए बहुत खराब हैं।
  • कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के बाद शांत नीचे शीर्षक चित्र
    10
    कैर्री ऑन करें कुछ करो जो आपको पता है कि आपको थोड़ी देर के लिए कुछ खुशी मिल सकती है
  • युक्तियाँ

    • इस प्रक्रिया के दौरान अधिकांश लोगों से दूर रहें लड़ने या भागने की आपकी सजगता आपको एक खराब वार्ताकार बना देगा
    • अपनी स्थिति से तुरंत कुछ संबंधित नहीं होने के बारे में लिखने का प्रयास करें लेखन एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए बहुत सारी भागीदारी की आवश्यकता होती है, जो आपको दो घंटों के लिए आपके संकट से बाहर ले जा सकता है
    • यदि आपके पास कुछ ऐसा है जो आपको अधिक शान्ति प्रदान करता है, चाहे वह एक आइटम, एक गीत या कुछ भोजन हो, ध्यान दें: ये बातें कुछ भी हल नहीं होगी समस्या का सिर-ऑन करें
    • व्यायाम वास्तव में मदद नहीं करता है लोग हाँ कह सकते हैं, लेकिन वे झूठ बोल रहे हैं आप अपने श्वास को नियंत्रित करने और हृदय से मरने की कोशिश करने के लिए अब व्यायाम कर सकते हैं, लेकिन परेशान और चौंकाने वाले लोगों को नीचे बैठने की ज़रूरत है, बहुत शांत हो जाओ और धूल गिरने के लिए कुछ समय दें।
    • एक मूक, गैर-प्रतिस्पर्धी फिल्म देखने पर आपको शांत हो सकता है।

    चेतावनी

    • उम्मीद है कि कब छोड़ देना जटिल है, और यह मामला से भिन्न होता है जब आप को छोड़ देना चाहिए मूल्यांकन करने के लिए अन्य लोगों का उपयोग न करें: वे झूठ बोलेंगे झूठी उम्मीदों को खिलाना उतना ही बुरा है जितना असफल हो रहा है। दरअसल, यह भी बदतर है झूठी उम्मीदें आपको बार-बार असफल हो जाती हैं और आपकी पीड़ा को फिर से भर लेती हैं।
    • यदि आपको कोई मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन प्राप्त हुआ है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसका पालन करते रहेंगे।
    • अगर आप वाकई कुछ पंच करना चाहते हैं, तो खुद को नियंत्रित करें आपका हाथ दुख होगा, और समस्या दूर नहीं जाएगी वही सभी स्थितियों के लिए वास्तविक भौतिक प्रतिक्रियाओं के लिए भी सही है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com