IhsAdke.com

ईमानदार कैसे बनें

कोई भी झूठ पसंद नहीं करता लेकिन दुर्भाग्य से, दूसरों के साथ बेईमान होने और स्वयं के साथ कभी कभी सच बताए जाने से आसान होता है। यह इस तरह से होना जरूरी नहीं है ईमानदारी से सीखना और झूठ बोलने की आवश्यकता को समाप्त करना आपको अपने विवेक और अपने रिश्तों को स्पष्ट करने में मदद कर सकता है। अपने परिप्रेक्ष्य को थोड़ा ढंकते हुए और ईमानदार जीवन पर ध्यान केंद्रित करने से आपको झूठ की आवश्यकता को खत्म करने और सच्चाई को अधिक आकर्षक बनाने में मदद मिल सकती है। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
दूसरों के साथ ईमानदार होने के नाते

चित्र ईमानदार चरण 1 बनें
1
पता करें कि आप झूठ क्यों बोलते हैं और कौन आपका झूठ सुनता है हमने पहले से ही एक बार अलग-अलग लोगों के लिए झूठ बोला, खुद के लिए और विभिन्न कारणों से। हालांकि, अधिक ईमानदार बनने के लिए एक व्यवस्थित योजना बनाना मुश्किल होगा यदि आप ऐसे कारणों को परिभाषित करने और अपने दम पर झूठ के लक्ष्य को परिभाषित करने की कोशिश नहीं करते हैं।
  • बेहतर देखने के लिए झूठ अतिशयोक्ति, अलंकरण और नानी की कहानी शामिल हो सकते हैं हम अपने कमियों के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए दूसरों को बताने के लिए, और अपने आप को,। जब आप कुछ के बारे में नाखुश होते हैं, तो सत्य को बताने की तुलना में झूठ के साथ इसे दफन करना बहुत आसान है।
  • हम अपने सहयोगियों से झूठ बोलते हैं।, हमें लगता है कि वे बेहतर हैं हम चाहते हैं कि ये लोग हमें उनका सम्मान दें, जितना हम उनका सम्मान करते हैं। दुर्भाग्य से, लंबे समय में बेईमानी अपमानजनक है। एक गहरे स्तर पर सहानुभूति और समझने के लिए लोगों की क्षमताओं को अधिक श्रेय दें।
  • शर्म से बचने के लिए झूठ बुरा व्यवहार, अपराध या गर्व का कारण नहीं है कि किसी भी गतिविधि को छिपाने के लिए मायने रख सकते हैं अगर आपकी माँ को अपनी जैकेट में सिगरेट का एक बटुआ मिल गया है, तो आप झूठ बोल सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि यह सजा से बचने के लिए आपके दोस्तों से है।
  • हम सत्तावादी आंकड़ों पर झूठ बोलते हैं सजा और अपमान से बचने के लिए इसमें अपने आप को झूठ भी शामिल है जब हम ऐसा कुछ करते हैं जिससे हमें दोषी ठहराया जाता है, तो झूठ कहा जाता है कि वह भावना को खत्म करने, सज़ा से बचने और दुर्भाग्यपूर्ण व्यवहार को वापस करने के लिए कहा गया है जिसे हमने पहले से झूठ दिया था। यह एक दुष्चक्र है
  • ईमानदार चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    ऐसे व्यवहार की आशा करें जो आपको दोषी महसूस कर सकें। अपमान और झूठ की वेब में कटौती करने के लिए, उन चीजों की आशा करना सीखना महत्वपूर्ण है जो निश्चित रूप से भविष्य में दोषी महसूस करेंगे, ऐसे व्यवहार से बचें। जब आप झूठ बोलते हैं, तो आप कुछ असहज सच्चाई को कवर करते हैं जो झूठ का समर्थन करते समय सबसे अच्छा खड़ा होता है आप अपने आप को सच्चाई से आराम कर सकते हैं या उस व्यवहार को छोड़ सकते हैं जिसके कारण आपको शर्म आ रही है।
    • अगर आप धूम्रपान करते हैं, तो आपको झूठ नहीं बोलना पड़ेगा, अगर ये सब जानते हैं कि यह सच है। स्वीकार करते हैं कि आप धूम्रपान करते हैं अगर किसी व्यवहार को किसी से कोई समर्थन प्राप्त नहीं हो सकता है, तो संभवतः इसे से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ है यह अपमानजनक होगा यदि आपकी पत्नी को पता चला कि आप किसी सहकर्मी के साथ अनुचित रिश्ते रखते हैं। फिर भी, यदि आप इस तरह के रिश्ते को कायम नहीं रखते हैं तो आपको झूठ नहीं बोलना पड़ेगा
  • इरेस्ट इमेज शीर्षक ईमानी चरण 3
    3
    अपने आप को दूसरों की तुलना करना बंद करो कभी-कभी हम वास्तव में अधिक से अधिक बड़े और बेहतर देखने के लिए झूठ बोलते हैं। इसका कारण यह है कि हम प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और खुद को दूसरों की तुलना में लगातार तुलना कर रहे हैं - किसी भी अपर्याप्तता को रचनात्मक और त्वरित झूठ से दूर किया जा सकता है यदि आप प्रतिस्पर्धी महसूस करना बंद कर देते हैं और अपने आप को सही मूल्य देते हैं, तो आपको उठने के लिए झूठ नहीं बोलना होगा। आप पहले से ही शीर्ष पर होंगे!
    • भूल जाओ कि अन्य लोग क्या सुनना चाहते हैं दूसरों को संदेह का लाभ दे दो, और मान लें कि वे तुम्हें न्याय नहीं कर रहे हैं या छेड़छाड़ की जा रही हैं। अपना दिल खोलो और सच्चाई बताओ, लापरवाही करें कि यह आपको देखे या न करे, किसी को "बुरा"। लोग ईमानदारी का सम्मान करते हैं, भले ही सत्य असहज हो।
    • अपनी ईमानदारी को लोगों को प्रभावित करने की अनुमति दें, न कि उनके उपरांत। एक विशिष्ट विषय के बारे में विस्तृत कहानियों के साथ सहकर्मियों को प्रभावित करने के प्रयासों से बहुत अधिक बेईमानी आती है। यदि आप यूरोप की यात्रा के बारे में चर्चा के दौर में योगदान नहीं दे सकते हैं, तो चुपचाप सुनो और थीम को बदलने के लिए प्रतीक्षा करें। रूस में अपने एक्सचेंज के बारे में एक कहानी की खोज न करें
  • चित्र ईमानदार चरण 4 बनें
    4
    परिणाम स्वीकार करें और उनका सामना करने का निर्णय लें। कभी-कभी झूठेपन के विस्तृत नेटवर्क पर चलने के बजाय झूठ झूठ, धोखे और शर्मनाक व्यवहार को स्थापित करना सबसे अच्छा है। यह मुक्ति और उतारने के लिए बेहद स्वस्थ हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर स्वीकारोक्ति के अंत के लिए एक परिणाम है, यह एक ईमानदार और योग्य जवाब के साथ पीड़ित बेहतर है।
  • चित्र ईमानदार होना चरण 5
    5
    ऐसी चीजें करें जो आपको गर्व महसूस करेगी। यदि आपको अपने बारे में अच्छा लगता है तो आपको झूठ नहीं बोलना पड़ता है! समझ और धर्मार्थ लोगों के साथ खुद को चारों तरफ देखें, जो आपके अस्तित्व का सम्मान करेंगे। ऐसी चीजें करें जो आपको खुश करती हैं और आपको गर्व महसूस करती हैं!
    • हर रात बेहद नशे में होकर आपको कुछ घंटों के लिए अच्छा महसूस कर सकता है, आपको खुशी मिलती है। लेकिन अगली सुबह लटकाओ, काम से पहले, आपको शर्मिंदा महसूस होगा और काम करने के लिए सक्षम होने के बारे में दोषी नहीं होगा। खुद का ध्यान रखें, मानसिक और शारीरिक रूप से। ऐसी बातें न करें जो आपको शर्मिंदा करे
  • चित्र ईमानदार होना चरण 6
    6
    ऐसे परिस्थितियों से बचें जहां आप जानते हैं कि आप दूसरों के लिए झूठ बोलेंगे सतर्क रहें जब कोई आपको ऐसी जानकारी प्रदान करे जिसे किसी के साथ साझा न किया जाना चाहिए (उदाहरण के लिए, किसी अपराध के बारे में ज्ञान, एक झूठ, या दूसरे के खिलाफ हानिकारक कार्रवाई) इस तरह की जानकारी को सुनना आपको एक मुश्किल स्थिति में डालता है, खासकर जब सच्चाई सामने आती है और प्रभावित व्यक्ति को पता चलता है जो आपसे बहुत प्रिय था।
    • अगर किसी ने एक वाक्य शुरू किया है "ऐसा मत कहो जैसे-और इसके बारे में, है ना?", अपना औचित्य देने के लिए तैयार रहें "अगर ऐसा कुछ है जो मैं अन्य लोगों को बताना चाहता हूं, तो मुझे बताओ मत। मैं दूसरों के रहस्यों के लिए जिम्मेदार नहीं होना चाहता हूं। "
  • ईमानदार चरण 7 को चित्रित किया गया चित्र
    7
    "जानने की आवश्यकता" और "कहने की इच्छा" के बीच अंतर करें कभी-कभी हमारे पास कुछ कहने की ज्वलंत इच्छा होती है एक अशिष्ट सहयोगी के बारे में गॉसिप पति का सामना है, या एक शिक्षक के साथ चर्चा क्षणों है कि हमारे पूर्ण और प्रत्यक्ष ईमानदारी की आवश्यकता होती है लग सकता है, लेकिन खींच ब्रेक एक त्वरित तरीका है रिश्तों को बचाने और अनावश्यक शब्द फेंकने से बचने के लिए हो सकता है। अतिशयोक्ति से बचने के लिए चीजें आप कहने के लिए है, क्योंकि एक और पुरुष सुनने के लिए है की जरूरत है, और तत्वों आप बेहतर महसूस करने के लिए विचार-विमर्श किया की जरूरत है कि बीच का अंतर यह पता लगाने की कोशिश करते हैं।
    • एक व्यक्ति को जानने की ज़रूरत है अगर आपने कुछ खो दिया है जो शारीरिक या भावनात्मक नुकसान पहुंचा सकता है, या यदि आपने ऐसा कुछ किया जो आपको किसी तरह नुकसान पहुंचा सकता है आपका सहयोगी अगर अत्यधिक शराब पीने आप अपने ही घर में असहज जा रहा है पता करने के लिए आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आप नहीं लगता है कि अपनी नई प्रेमिका "मार्क" है।
    • आप चाहते हो सकता है एक भावनात्मक या गुस्से में पल में कुछ कहें यह, प्रतिबिंब के बाद, अधिक सुखद चर्चा हो सकती है एक सुस्त रिश्ते के बारे में चर्चा के बीच, आप शायद यह कहना चाहें, "आप वजन बढ़ा रहे हैं और मुझे कोई और आकर्षण नहीं लगता है।" यह महत्वपूर्ण हो सकता है कि आपकी पत्नी इस बात को सुनें। लेकिन "मुझे लगता है कि हम स्वस्थ हो सकते हैं" एक समान भावना को और अधिक नाजुक तरीके से व्यक्त करते हैं
  • चित्र ईमानदार होना चरण 8
    8
    हमेशा तथ्यों को प्रस्तुत करें हर कोई सीधे लोगों को पसंद करता है, लेकिन उनका ध्यान गलत दिशा में थोड़ा सा हो सकता है। अपने शब्दों के प्रभाव पर विचार करें और संभावित आक्रामक या असहज भाषा को संशोधित करना सीखें। उपयुक्त राय स्वीकार करने के लिए जानें
    • असुविधाजनक सत्य साझा करते वक्त "I" युक्त कथन का उपयोग करें जब आप दूसरों के साथ राय और सच्चाई साझा कर रहे हैं, तो जांच में ईमानदारी रखने की कोशिश करें अपनी भावनाओं और आपकी राय के बारे में बात करने पर ध्यान दें, ताकि वे सम्मानजनक बने रह सकें।
    • वाक्यांश जोड़ने का प्रयास करें "अपने अनुभवों में ..." या "व्यक्तिगत रूप से, मैंने देखा कि" शुरुआत में या के साथ समाप्त "... लेकिन यह मेरा एक अनुभव / अवलोकन था, और चीजों को अलग पेशेवरों दूसरों हो सकता है।"
    • दूसरों की बात करते हुए चुपचाप सुनना सीखें, भले ही आप कुछ से असहमत हों या हस्तक्षेप की तरह महसूस करें। जब आप बोल सकते हैं, तो अन्य आपको एक ही शिष्टाचार की जानकारी देंगे, जिससे जानकारी का आदान-प्रदान अधिक ईमानदार और अधिक आरामदायक होगा।
  • विधि 2
    आपके साथ ईमानदार होना




    ईमानदार चरण 9 के नाम से चित्र देखें
    1
    अपने आप का एक उद्देश्य मूल्यांकन करें समय-समय पर दर्पण को देखने और आपको कैसा महसूस होता है इसका वर्णन करना महत्वपूर्ण है। आपको क्या गुण हैं जो आपको खुश करते हैं? आपको सुधार करने के लिए क्या आवश्यकता है? विस्तृत मनोवैज्ञानिक बाधाओं का निर्माण करना संभव है, जो हमें बेईमान व्यवहार, राय और व्यवहार करने के लिए मजबूर करते हैं जो उद्देश्य आत्म-आलोचना से बचा जा सकता है। एक सूची लिखें जो आपकी ताकत और कमजोरियों को दर्शाती है। इस तरह, आप पाएंगे कि आप अपनी उपलब्धियों को कैसे सुधार और जश्न मना सकते हैं।
    • अपनी शक्तियों को पहचानें क्या आप अच्छे हैं? क्या आप दूसरों की तुलना में बेहतर हैं? क्या आप दैनिक जीवन के लिए क्या योगदान देते हैं? क्या आपको गर्व करता है? आप अपने पुराने स्व से बेहतर क्या हैं?
    • अपनी कमजोरियों को पहचानें क्या आप अपने बारे में शर्मिंदा? क्या सुधार किया जा सकता है? क्या वर्षों में आप में बिगड़ गई है?
  • चित्र ईमानदार होना चरण 10
    2
    उन चीज़ों का सामना करें जो आप अपने बारे में नफरत करते हैं हमारे जीवन में बेईमानी का एक बड़ा स्रोत अनिच्छा से आता है जिससे कि हमें शर्म आनी चाहिए, या घृणा भी। इसके साथ पागल होने के बिना, ईमानदारी से इन चीजों को परिभाषित करने का प्रयास करें।
    • शायद आप हमेशा 30 साल की उम्र से पहले अपना पहला उपन्यास प्रकाशित करना चाहते थे, ऐसा लक्ष्य जो किसी भी संबंध में प्रगति नहीं हुआ है क्योंकि पांच साल पहले स्थापित किया गया था। आपको आकार में आने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन वही पुरानी दिनचर्या में रहना आसान हो सकता है। शायद आपका रिश्ता नीरस है और आप इससे नाखुश हैं, लेकिन कोई महत्वपूर्ण बदलाव किए बिना इसे सुधारना असंभव होगा।
    • सर्वोत्तम रूप से, आप अपने मन से बहाने को खत्म करने की कोशिश कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह असुविधाजनक सत्य आपको परेशान क्यों न करें, क्योंकि इसे बदलने के लिए अतीत में वापस जाना असंभव है। हालांकि, आप इस व्यवहार को बदल सकते हैं और खुश होने के लिए शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र ईमानदार हो जाओ चरण 11
    3
    बेहतर बनाने के अवसर बनाएं अपनी ताकत और कमजोरियों की सूची से, सुधार के लिए विशिष्ट क्षेत्रों की पहचान करने और सुधारों को प्राप्त करने के उद्देश्य से प्रयास करें।
    • अपनी शक्तियों को मजबूत बनाने के लिए क्या आवश्यक था? आपने क्या किया जो आपने गर्व कर दिया? यह सच्चाई इन कमजोरियों में से कुछ को सुधारने की इच्छा को कैसे बता सकती है?
    • सुधार करने की आपकी क्षमता क्या है? ये खतरे बाहरी हैं, जैसे कि जिम में प्रवेश करने के लिए आवश्यक धन की कमी और कुछ पाउंड, या आंतरिक खो देते हैं, जैसे वजन कम करने के तरीके की तलाश में अनिच्छा।
  • चित्र ईमानदार चरण 12 बनें
    4
    जब आप कार्य करने का निर्णय लेते हैं, तो कार्रवाई के साथ आगे बढ़ें अपने आप से झूठ आसान है कुछ ऐसे कारणों को बनाने में आसान है जो आपको नहीं पसंद है। इसलिए हम समय-समय पर इतने बेईमान हैं! अपने आप पर कड़ी मेहनत करें जब आप किसी रिश्ते को खत्म करने या काम करना शुरू करने का फैसला करते हैं, तो अभिनय शुरू करें। इसे होने दो अभी जब तक आप हजारों कारण नहीं बनाते हैं तब तक प्रतीक्षा न करें क्यों "यह XYZ करने का सही समय नहीं है।" जब आप एक निर्णय करते हैं, तो कार्य करें
    • अपने लक्ष्यों में सफल होने में आसान ले लो जब आप एक मुश्किल कार्य पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं, जैसे एक गंदी खत्म होने के बाद एक नया गिटार खरीदना, या कुछ पाउंड खोने के बाद खुद को छुट्टी देने के लिए इनाम-एंड-रिस्क सिस्टम बनाएं।
    • इंटरनेट की मदद से अपने कार्यों को पूरा करें आप उन अनुप्रयोगों को डाउनलोड कर सकते हैं जो व्यायाम करने की ज़रूरत की याद दिलाते हैं, या यदि कोई व्यायाम नहीं किया जाता है तो आपसे पैसे ले सकते हैं।
  • विधि 3
    अनावश्यक झूठ से बचना

    ईमानदार चरण 13 को चित्रित किया गया चित्र
    1
    अपने कहानियों में फ़िरुला को मत जोड़ें झूठ बोलने का आकर्षक और आम तरीका एक कहानी को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए अतिरिक्त विवरण जोड़ना है यह आविष्कार करने का मोहक हो सकता है कि एक भालू शिविर में आपके केबिन के पास आया, और यह वास्तव में एक कुत्ते था, लेकिन आप अधिक झूठ बनाने के लिए एक मिसाल निर्धारित कर रहे हैं सच सच्चाई बनो और ईमानदारी बनाए रखें
  • ईमानदार चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    2
    "स्पष्ट झूठ" के साथ रचनात्मक रहें हम सब इसके बारे में बात करते थे जब किसी ने पूछा, "क्या यह संगठन मुझे मोटा बनाता है?" या "क्या सांता क्लॉज असली है?" कभी-कभी हम यह महसूस करते हैं कि हमें अच्छा काम करने के लिए झूठ बोलना चाहिए या असहज सच्चाई का असर कम करना चाहिए। लेकिन ईमानदार और झूठ बोलने के बीच का चुनाव हमेशा ए और बी के बीच एक विकल्प नहीं होता।
    • सकारात्मक पक्ष पर बल दें. आपकी प्रतिक्रिया के सभी ईमानदारी में नकारात्मक फोकस लें। कहने के बजाय "नहीं, मुझे नहीं लगता कि आप इस पोशाक में वसा प्राप्त करते हैं," कहते हैं, "यह पोशाक उस काले रंग के रूप में उतना ही अच्छी नहीं है - जो आप पर बहुत अच्छा लग रहा है। क्या आपने कभी उस एड़ी से मिलान करने का प्रयास किया है जो आप पिछले साल अपने चचेरे भाई के विवाह में पहना था? "
    • अपने आप को कुछ राय रखें. यह सच हो सकता है कि आप उस देश-थीम वाले बार-रेस्तरां में जाने की तरह महसूस नहीं करते हैं कि आपका सबसे अच्छा दोस्त, जो शहर में केवल एक सप्ताह के अंत में खर्च करेगा, इतना यात्रा करना चाहता है। हालांकि, यह राय साझा करने के लिए "ईमानदार" जरूरी नहीं है। आप क्या चाहते हैं अपने दोस्त की उपस्थिति के लिए कुछ अच्छा करना है - आप केवल एक रात एक साथ बिताएंगे! - मजेदार प्रवाह को रखने के लिए कहो, "यह मेरी पसंदीदा जगह नहीं है, लेकिन मैं जो करना चाहता हूँ मैं करना चाहता हूं। चलो देखते हैं! "
    • सवाल से दूर हो जाओ यदि आपका बच्चा पूछता है कि सांता वास्तविक है, तो उसे बताएं कि आप नहीं जानते और बात करते हैं। सांता क्लॉस में क्या सच कहता है पूछो: "आप क्या सोचते हैं? बच्चों को स्कूल में क्या करना है? " आपको झूठ और सच्चाई के बीच फैसला करना नहीं है। असली दुनिया उस से अधिक जटिल है।
  • चित्र ईमानदार होना चरण 15
    3
    अगर जरूरत हो तो चुप रहें यदि आप एक तनावपूर्ण स्थिति में हैं, जहां ईमानदारी किसी की खुशी और अच्छे हास्य को समाप्त कर देगी, तो यह चुप रहने के लिए बेईमान नहीं है। बस चुप रहो, अगर आपके पास इसके बारे में बात करने के लिए विकल्प नहीं है। कभी-कभी किसी अजीब स्थिति में चुप रहने के लिए साहस लेते हैं
    • सबसे अच्छा रास्ता चुनें जब कोई एक के साथ असहमत होता है, तो कुछ राय मौन की सुविधा नहीं देती। आपको चर्चा को समाप्त करने के लिए एक झूठ बोलने की ज़रूरत नहीं है, और आपको एक-दूसरे के चेहरे में सच्चाई भी नहीं खेलना पड़ता है। दांव पर लकड़ी को छूने के बजाय इन असहमति से दूर रहें।
  • युक्तियाँ

    • ईमानदार होना मुश्किल है क्योंकि हमें अपनी गलतियों को स्वीकार करने के लिए मजबूर किया जाता है
    • रिकॉर्ड, लिखित रूप में, दूसरों को आपके बयान (जैसे, एक पत्रिका या नोटबुक में) यह बता सकता है कि आप कितनी बार ईमानदार या बेईमान हैं - ऐसे ज्ञान से अवगत रहें। रिकॉर्ड किए गए बेईमानी भविष्य के निर्णयों के लिए डेटा प्रदान कर सकते हैं, और ईमानदारी के पुरस्कार की कल्पना करने में आपकी सहायता कर सकते हैं!
    • अगर कोई आपको किसी चीज़ के बारे में सच्चाई बताने के लिए दबाता है, तो ऐसा कुछ कहें, "मैं उस गलती को गलत कर रहा था। मैं अगली बार बेहतर करूँगा! कृपया मुझे यह दिखाने का एक और मौका दें कि मैं यह बकवास नहीं करना चाहता था और मैं एक अच्छा दोस्त बन सकता हूं! "
    • ज्यादातर लोगों के लिए, किसी को फायदा उठाने के लिए रहस्य रखने के लिए बेईमान नहीं होता है, अगर तीसरे पक्ष को नुकसान हुआ नहीं है तो / इसके बारे में पता लगाने के लिए। ईमानदार और अप्रामाणिक रहस्यों के बीच की सीमा कम है: एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी तैयार करना एक चीज है - वह बच्चा नहीं कह रहा है कि वह अपनाया गया है या उसके पालतू जानवर मर चुका है एक और
    • भागीदारों या दोस्तों के समूह ईमानदार बने रहने के लिए आपको अपनी पसंद का दोषी ठहरा सकते हैं। किसी भी बुरी आदत के साथ, अन्य आप चाहते हैं कि आप पिछली स्थिति में वापस जाएं। "दोस्त" जो यह चाहते हैं ईमानदार और ईमानदार नहीं हैं आपको ईमानदारी से नए दोस्त मिलना चाहिए - लेकिन अगर आप बेईमान लोगों के साथ जुड़े रहें तो प्रलोभन के लिए आपकी असुरक्षा की जानकारी लें।

    चेतावनी

    • इस लेख के दायरे से परे भावनात्मक मुद्दे अनियंत्रित झूठ को जन्म दे सकते हैं। यदि आप अपने बेईमानी को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो एक मनोवैज्ञानिक या किसी अन्य पेशेवर से बात करने पर विचार करें जो आपको इन समस्याओं पर काबू पाने में मदद कर सकते हैं। आपकी बेईमानी छोड़ने की कठिन आदत हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com