IhsAdke.com

जीवन के अधिकांश कैसे करें

जीवन को बहुत छोटा होना चाहिए इसके संबंध में, इंटरनेट पर एक प्रसिद्ध आदर्श वाक्य है: YOLO

, के परिवर्णी शब्द आप केवल एक बार जीवित रहते हैं (पुर्तगाली में, "आप केवल एक बार रहते हैं")। यदि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं और अपने जीवन का आनंद लेना चाहते हैं, तो अपने दिनों को छोटी और बड़ी चीजों में बिताएं और सकारात्मक तरीके से व्यस्त रहने के द्वारा आलस्य से बचें। जी जैसे कोई कल नहीं है।

चरणों

भाग 1
दिन का आनंद लें

चित्र शीर्षक योलो चरण 1
1
हर दिन कुछ नया करने की कोशिश करें जीवन का आनंद लेने के लिए, अनगिनत युगपत कार्यों से अपने आप को अधिभार न लें - नए तरीकों की खोज करें, लेकिन मध्यम मात्रा में। यहां तक ​​कि अगर आप आज भी आनंद लेते हैं, तो आप कल भी करने के लिए दिलचस्प बातें करेंगे। यह प्रक्रिया निरंतर है और आदर्श इसे एक अच्छी गति से पालन करना है।
  • अनुक्रम में एक जैसे दिन रहने से बचें विशेष रूप से अध्ययन और काम के संबंध में, नियमित दोहराव से जाना आसान है।
  • कभी-कभार भी एक अच्छा जीवन दोहराव प्राप्त कर सकता है। आपको हर दिन "अपना मन खोना" नहीं पड़ता है कुछ मामलों में, सबसे कट्टरपंथी बात करना आसान है।
  • चित्र शीर्षक योलो चरण 2
    2
    योजनाओं को बंद करना इसके बजाय, घर छोड़ दें और त्वरित निर्णय लें। सहज रहें और मौका किसी भी समय अपने जीवन की योजना बना लें।
    • उदाहरण के लिए: यदि यह अभी भी मंगलवार है, तो तय न करें कि आप शुक्रवार की रात को अपने दोस्तों के साथ कुछ नहीं करने जा रहे हैं इन दो दिनों के बीच एक संपूर्ण "जीवन" है कल आप क्या करेंगे, इसके बारे में चिंता न करें - अगले 15 मिनटों की चिंता करें और मज़ेदार कैसे हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक योलो चरण 3
    3
    नए लोगों से मिलो. अपने सामाजिक मंडली को बढ़ाने के द्वारा अपनी रूटीक को रैडिकल करें जितने अधिक दोस्त आप करते हैं, उतना ही अप्रत्याशित जीवन होगा। बस अपने कक्षा में एक नए छात्र से संपर्क करें और स्वयं को परिचय दें एक वार्तालाप शुरू करें.
    • अलग-अलग लोगों के साथ दोस्त बनाएं अपने आप को कुछ सामाजिक प्रकारों तक सीमित न करें उदाहरण के लिए, यदि आप एथलीटों के साथ चलते हैं और जो लोग जिम पर जाते हैं, तो थोड़ी भिन्न होते हैं और अलग-अलग व्यक्तियों से मिलते हैं, जैसे सहकर्मियों या जैसे। दोनों लिंगों और विविध यौन अभिविन्यास के दोस्त हैं। आप सभी को पता कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक योलो चरण 4
    4
    नए खाद्य पदार्थों की कोशिश करें यह दिन का आनंद लेने के लिए सबसे आसान और मजेदार तरीके से एक है। यहां तक ​​कि सबसे छोटे बदलावों में भी बड़ा अंतर हो सकता है। प्रत्येक दोपहर के भोजन में कुछ अनूठा खाएं और व्यापक रूप से भिन्न हो।
    • इसे ज़्यादा ज़्यादा नहीं करना चाहिए और महंगे भोजन पर बहुत खर्च करना होगा या नए भोजन की कोशिश करने के लिए फैंसी रेस्तरां जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह पर्याप्त है कि एक अलग तरह की ऊर्जा (या अनाज या समान) को "मसाला" जीवन और अन्य नए उत्पादों को निगलना।
    • अपने लिए एक खाद्य चुनौती बनाकर अपनी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करें अगर हर दिन सैंडविच खा रहा हो, तो आहार की ब्रेड को अलग-अलग उत्पादों के आदी होने के लिए खत्म कर दें।
    • एक हफ्ते में एक बार भोजन खरीदने के बजाय, इसे अलग-अलग उत्पादों की खरीद के लिए एक उच्च आवृत्ति पर खरीदें। यदि आपके माता-पिता घर पर खाना बनाते हैं, तो स्वयं के स्वयंसेवक द्वारा आप के लिए जो बदलाव देख रहे हैं उसे मदद और बढ़ावा दें।
  • YOLO चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    नई संगीत शैलियों का अन्वेषण करें यह एक महान साहसिक कार्य के लिए सही साउंडट्रैक रखने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। एक "संगीत दिनचर्या" में हार न लें - प्रत्येक दिन एक अलग टोन देने के लिए नई चीजों को खोज और अन्वेषित करें, भले ही आप बहुत कुछ बदल सकें।
    • अतीत की जांच करें यदि आप हाल के बैंडों से गाने सुनने के आदी हैं, तो इन कलाकारों के प्रभावों के बारे में अधिक जानें अगर आपको कैटी पेरी पसंद है, तो मैडोना और चेर की बात सुनो और एटा जेम्स और बेसी स्मिथ की तरफ बढ़ोतरी करें। अपने पसंदीदा शैलियों के इतिहास का अध्ययन करें
    • भविष्य की जांच भी करें नए कलाकारों को खोजने के लिए ब्लॉग और वैकल्पिक संगीत साइटों के लिए बने रहें यदि आप चाहें, तो Spotify को खोलें (या आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, पेंडोरा तक) और अपने सुझावों को सुनें
  • YOLO चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    लोगों के साथ पूरी तरह ईमानदार रहें. दूसरों को आपसे क्या उम्मीद करनी चाहिए और आप क्या सोचते हैं कि वे क्या सुनना चाहते हैं, यह कट्टरपंथी व्यवहार नहीं है। ईमानदार होना पसंद करते हैं और दूसरों की राय के लिए व्यवस्थित नहीं होते हैं दिल से बोलो और, यदि ज़रूरत हो, तो सच बोलो नग्न।
    • लोगों की खुशी के लिए खुद को बलिदान करने की कोशिश करना बंद करो उदाहरण के लिए: अगर आप एक बैंड बना रहे हैं, तो गायक बनने पर मत छोड़ो, अगर आपके पास प्रतिभा है और आप गाते रहना चाहते हैं
    • अपने आप को नियंत्रित करने और स्वयं के साथ ईमानदार होने के लिए भी याद रखें सावधानी बरतें, लेकिन क्रूर मत बनो। "जीवन का आनंद लेना" अप्रिय व्यवहार करने का कोई बहाना नहीं है
  • YOLO चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने कट्टरपंथी व्यवहार दस्तावेज़ कुछ अति करने के बाद, अपने दोस्तों को दिखाने के लिए एक तस्वीर ले लो जैसा कि आदर्श वाक्य "योोलो" बताता है, आपको उस दिन का लाभ उठाना होगा- यही है: हर बार जब आप कुछ सहज और अविश्वसनीय करते हैं, जितनी जल्दी हो सके सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें।
    • क्या आप एक अच्छे कारण के लिए रैली में शामिल हुए थे? एक दिलचस्प कैप्शन के साथ Instagram पर फ़ोटो और पोस्ट लें। अपनी गतिविधियों के अपने अनुयायियों को "सूचित" करने के लिए ट्विटर का उपयोग करें अंत में, फेसबुक पर दिन का सारांश। यह कट्टरपंथी है
    • सबसे पहले, समय के साथ "योलओ" का प्रयोग "हैशटैग" (# यूलो) के रूप में किया गया था, अंत में इसे "आधिकारिक" शब्दावली में शामिल किया गया था। इसके बीच का अंतर और "कार्प डायम" मूलतः यह है कि "योलो" इंटरनेट पीढ़ी के अंतर्गत आता है।
  • YOLO चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    मरने से पहले चीजों की एक सूची बनाएं. आदर्श वाक्य "YOLO" उस प्रकार की एक सूची की तरह है, जो हमेशा परिवर्तनों से गुज़रता है। प्रत्येक दिन जीवित रहें जैसे कि वह अंतिम था फिर भी, यह अभी भी लक्ष्यों की एक निश्चित सूची तैयार करने का एक अच्छा विचार है - चूंकि उसी दिन माचू पिचू की यात्रा करने के लिए आवेग से जागना और तय करना असंभव है। जटिल या विस्तृत योजनाएं करें जिन्हें आप भविष्य में पूरा करना चाहते हैं।
    • आप मरने से पहले क्या करना चाहते हैं? उन लक्ष्यों के करीब आने के लिए आप आज क्या कर सकते हैं? उन छोटे कदमों से अवगत रहें जो आपको उन पर ले जाएंगे।
    • यदि आप माचू पिचू की यात्रा करना चाहते हैं, तो "आज" छोड़ना असंभव हो सकता है - हालांकि, आप मार्गों और प्रक्षेपिकी, लागत और अन्य जानकारी के लिए खोज कर सकते हैं मस्तिष्क का उपयोग करके जीवन का आनंद लें
  • भाग 2
    सब कुछ और अधिक तीव्र छोड़ दें

    चित्र शीर्षक योलो चरण 9
    1



    कुछ करो जो मौत का ख्याल रखता है यह किसी भी व्यक्ति के लिए जीवन का आनंद लेने का एक बढ़िया तरीका है, जो "याद रखना" के लिए एड्रेनालाईन भीड़ लगाना चाहता है कि वे जीवित हैं। चरम खेलों सहित - सब कुछ करने का एक सही तरीका और गलत तरीका है सुरक्षित रहने के लिए कुछ ठीक से सीखें:
  • YOLO चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यात्रा. अधिक से अधिक का आनंद लेने के लिए दुनिया का अन्वेषण करें। विभिन्न संस्कृतियों और समुदायों को जानने से किसी भी उम्र के लोगों के लिए एक रोमांचक और परिवर्तनकारी अनुभव हो सकता है। यात्रा करने में कभी देर नहीं होती है
  • चित्र शीर्षक योलो चरण 11
    3
    अपने जीवन में बड़ा परिवर्तन करें कभी-कभी हम सब निराश हो जाते हैं। कुछ लोगों के लिए, यह एक संकेत है कि एक कट्टरपंथी परिवर्तन किया जाना चाहिए जो किसी अपेक्षा से अधिक हो। इस विचार के बारे में सोचो और अपने चारों ओर की दुनिया को अपने आप को उजागर करें:
  • YOLO चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्रिएटिव बनें. यदि आप अपने खाली समय में रचनात्मकता का प्रयोग करते हैं, तो आप अपने शौक तलाशने और नई चीजें सीखने का प्रयास कर सकते हैं। प्रत्येक दिन आप एक रचनात्मक परियोजना पर काम करने के लिए खर्च करते हैं, इसका सबसे ज्यादा फायदा होगा। कुछ ऐसा प्रयास करें:
  • भाग 3
    अधिक सक्रिय रहें

    चित्र शीर्षक योलो चरण 13
    1
    अपने कंप्यूटर को बंद करें. यद्यपि ऐसा नहीं लगता है, फेसबुक असली जीवन का हिस्सा नहीं है। यदि आप कंप्यूटर से जुड़े अंत में घंटे बिताते हैं, तो समय लें और घर छोड़ दें एक इंटरनेट कनेक्शन के साथ अपनी नोटबुक, फोन, टैबलेट या अन्य डिवाइस के सामने प्रति दिन 20 से 30 मिनट से अधिक खर्च करने से बचें।
    • यदि आपको अध्ययन या काम के कारण अपने कंप्यूटर का उपयोग करने में बहुत समय बिताना है, तो उस अवधि को अन्य गतिविधियों के साथ संतुलित करने का प्रयास करें। जब आप अपनी परियोजनाओं को पूरा करते हैं, तो फेसबुक या यूट्यूब ब्राउज़ नहीं करें- बास्केटबॉल खेलें या मित्रों के साथ समय बिताएं। अपने ईमेल खाते की जाँच न करें जब तक अगले महंगे नहीं हो
  • YOLO चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    2
    टीवी के सामने कम समय व्यतीत करें बेशक टीवी पर कई दिलचस्प शो हैं, लेकिन उन्हें आपके पास देखने के लिए पर्याप्त समय होगा। यदि आप जीवन का आनंद लेना चाहते हैं, तो सोफे से उतरें और कार्रवाई शुरू करें "डाउटनटन अभय" के एपिसोड देखकर पूरे दिन खर्च करना बंद करो
    • मज़ा चीजें करने के बाद टीवी के साथ "खुद को इनाम" दिन के हर घंटे के लिए, अपने आप को 30 मिनट की प्रोग्रामिंग देखने की अनुमति दें। यह एक निष्पक्ष विनिमय है।
  • चित्र शीर्षक योलो चरण 15
    3
    जितना समय आप लोगों के साथ कर सकते हैं खर्च करें. जब आप दूसरों (विशेष रूप से नए लोगों) से संपर्क करते हैं, तो आप स्वत: मोड से बाहर निकलते हैं और इस क्षण को जीवित रहते हैं। हर संभव अवसर पर दोस्तों के साथ पारित होने पर जीवन का सबसे अधिक आनंद मिलता है बहुत सारी दोस्ती बनाएं और उनके साथ बहुत कुछ बातचीत करें
    • जीवन का आनंद लेने के लिए, आपको अपने दोस्तों की हर चीज का पालन करने या पालन करने की आवश्यकता नहीं है। जो कुछ भी आपको लगता है वह करो - "मारिया अन्य लोगों के साथ चलती" होनी चाहिए
  • चित्र शीर्षक योलो चरण 16
    4
    कहना हां के बजाय मत करो. यहां जीवन का आनंद लेने का एक अच्छा तरीका है क्या आप आज रात बाहर जाना चाहते हैं? बेशक, क्यों नहीं? मनोरंजन पार्क में चलाना चाहते हैं? बेशक! नृत्य करना और दोस्तों के साथ "थ्रिलर" की नृत्यकला की नकल करना चाहते हैं? आप सुनिश्चित हो सकते हैं! "कर" और "न करने" के बीच, सकारात्मक विकल्प के लिए खुला होना
    • जो लोग आपको कुछ करने के लिए आमंत्रित करते हैं, उन्हें "मैं नहीं जानता" कहने से रोकें क्या आप नाचते हैं ना? चलो भी अपनी क्षमता में विश्वास करें और कार्रवाई करें "हाँ" कहें और बाद में विवरण के बारे में चिंता करने को छोड़ें।
    • याद रखें: यह खतरनाक या खतरनाक व्यवहार को लेने का बहाना नहीं है। कुछ भी न करें जो आपको असुविधाजनक बनाता है
  • YOLO चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अच्छी तरह से व्यायाम शुरू करें. शारीरिक गतिविधि करना अप्रिय हो सकता है या दिन और जीवन का आनंद लेने के लिए एक स्वस्थ और दिलचस्प तरीका हो सकता है (बशर्ते सब कुछ देखभाल के साथ किया जाता है) अनुभव से अधिक का लाभ लेने के लिए, एरोबिक व्यायाम के लिए मत जाओ। यहाँ विचारों की एक सूची है:
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को रहें ताकि लोग आपकी प्रशंसा करें और अपने व्यक्तित्व से प्रेरित हों। अपने सबसे अच्छे व्यवहार को अपनाना
    • यदि आपके सभी मित्र यात्रा कर रहे हैं, तो संगीत को सुनने के लिए सबसे अधिक मात्रा और अकेले नृत्य करें। असामान्य स्थानों में चलते रहो, जैसे सड़कों पर आप नहीं जानते यादृच्छिक कुछ करने के लिए सीखें (जैसे प्ले करना, गिटार बजाना या हैंडलर्स का उपयोग किए बिना बाइक की सवारी करना)
    • मूर्खों को सार्वजनिक बनाएं हालांकि, चोरी न करें या कठोर मत करो। आपके बारे में दूसरों की राय के बारे में ध्यान देना बंद करें अपनी दैनिक गतिविधियों में "मसाला" और यादगार रहें
    • उबाऊ होने की कोशिश न करें सप्ताहांत में एक मित्र या दो को कॉल करें और कुछ दिलचस्प करें! अपने आप को गंभीरता से लेने के बिना कप केक सेंकना, मॉल पर जाएं और कपड़े और अन्य प्यारे या बदसूरत मदों की कोशिश करें- फिर तस्वीरें लें। कुछ परिचितों के साथ एक फिल्म के प्रीमियर पर जाएं असामान्य कुछ करो!

    चेतावनी

    • जीवन का आनंद लेने के लिए, आपको हर समय पार्टी की ज़रूरत नहीं होती है या विचारशील कार्यों को नहीं लेना पड़ता है। खतरनाक या लापरवाही के बिना मज़ेदार रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com