IhsAdke.com

तनाव के बिना एक जीवन जीने के लिए कैसे

कम ग्रेड आप दुखी कर रहे हैं? क्या बुरा संबंध या जीवन अवसाद के लिए एक ट्रिगर के रूप में कार्य करता है? अपने जीवन में तनाव कम करने और अपने आप का आनंद लेने के कुछ तरीके जानें!

चरणों

लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
नींद। यदि आप अच्छी तरह से सोते नहीं हैं, तो आप संवेदनशील और सख़्त हो जाएंगे। अंगूठे का एक अच्छा नियम जब भी आप थका हुआ महसूस करते हैं और एक ही समय (सप्ताहांत या नहीं!) पर हर दिन जागते हैं। इस तरह, आप वास्तव में अच्छी तरह से सो जाएगा! आठ घंटे किसी के लिए नहीं है
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने शरीर की देखभाल करें यदि आप अच्छी तरह से खाते हैं और रोजाना व्यायाम करते हैं, तो आपको अपनी छवि या सैंडविच के कैलोरी के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। आपको फास्ट फूड पर तेजी से रोकना नहीं पड़ता है, लेकिन यह आपके भोजन का मुख्य स्रोत नहीं होना चाहिए!
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कक्षा पर ध्यान दें आप अपने दोस्तों से बात करने के लिए स्कूल नहीं जाते! सामग्री पढ़ते हुए घर पर एक घंटे लापता होने के बजाय, जानने के लिए कि कक्षा में क्या सीखना है, क्योंकि आपकी मदद करने के लिए शिक्षक होगा! इस तरह, आपको ऐसा महसूस नहीं होगा कि आप स्कूल में सभी दिन याद करते हैं।
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    मित्र। आपके पास होना चाहिए कम से कम तुम्हारा के रूप में एक ही स्कूल में एक दोस्त यदि संभव हो, तो आपको दोस्तों के करीबी समूह बनाना चाहिए - इस तरह, आपको कई लोगों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी इसके बजाय, एक समूह के रूप में दोस्तों के एक मंडली पर ध्यान केंद्रित करें। यद्यपि दोस्तों का एक बड़ा समूह होने से आपके अपने अच्छे के लिए ज़िम्मेदारी होती है, यह आपके लिए बहुत फायदेमंद है न केवल यह देखने के लिए कि एक रचनात्मक दृष्टिकोण से लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, बल्कि आपको जीवन के कठिन दौरों में रोने के लिए कंधे भी होगा।
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रेमिका। यदि आपका प्रेमी आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो उसे छोड़ दें वह आपके आँसू के लायक नहीं हैं सिर्फ इसलिए कि वह सुंदर है इसका मतलब यह नहीं है कि वह यह है आपके लिए अच्छा है
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    हल्का। अगर आपकी बहन आपको परेशान कर रही है, तो उसे बताओ आपको नहीं कहना चाहिए "बेटे, आप बहुत बुरे हैं, आदि! चुप रहो! " ईमानदार रहें, क्योंकि वह शायद उसको बेहतर जवाब देगी। और अगर वे कुछ भी करते रहते हैं जो आपको परेशान करता है, और यदि वे असली के लिए आपकी नसों पर हमला कर रहा है, किसी और के पास जाओ और विनम्रता से पूछो अगर वह बेथ से वह क्या कर रही है वह करना रोक नहीं सकती है।



  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    रिलैक्स। कभी-कभी आपको कुछ समय की आवश्यकता होती है। यदि आप योजना के अनुसार नहीं जा रहे हैं, योजना फिर से. फिल्मों पर जाएं या पढ़ने के लिए अपने बिस्तर पर बैठें आपको हमेशा कदम उठाने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए रोकने के लिए समय निकालना है!
  • चित्र शीर्षक लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली चरण 8
    8
    प्यार करने के लिए जानें (या बस अनदेखा करें) यदि स्कूल में कोई आपको पागल कर रहा है, तो इसे से बचने का प्रयास करें। और यदि यह संभव नहीं है, तो उसे बताएं कि आपको शांत, विनम्र आवाज़ में कैसा महसूस होता है और उससे पूछें कि वह आपके साथ बात करना बंद कर सकती है। शायद यह पहले से कुछ शत्रुता दिखाता है, लेकिन अगर आप इसे अनदेखा करते हैं, तो चीजें धीरे-धीरे शांत हो जाएंगी
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    व्यायाम करें। ज्यादातर लोगों के लिए, कसरत तनाव को दूर करने का एक शानदार तरीका है। व्यायाम एंडोर्फिन का उत्पादन बढ़ता है। इसके अलावा, आप, उदाहरण के लिए, बहाना कर सकते हैं कि रेत के एक बैग को छिद्रण करके, आप कुछ ऐसा छिद्रण कर रहे हैं जो आपको सबसे अधिक नफ़रत करता है!
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने आप को स्वीकार करें अगर आप इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो इसे बदल दें। सिर्फ इसलिए कि आप एक अतिरिक्त वसा या काफी लंबे बालों के बारे में चिंतित हैं, आपकी दूसरी चिंताओं को फिर से फसल करना शुरू हो जाएगा। और, अगर आप इसे बदल नहीं सकते, तो डॉक्टर को देखें।
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    11
    कर्मचारियों को चीजें न लें अगर कोई मजाक कहता है या कोई टिप्पणी करता है जिसकी उन्हें पसंद नहीं है, तो अपने आप से पूछें कि क्या व्यक्ति का इरादा आपको परेशान करना था ज्यादातर समय, कम से कम, यह मामला नहीं है।
  • लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    आखिरी मौके का इंतजार न करें यदि आपको अपने सिर में कोई समस्या या अधूरी काम नहीं है तो आप अधिक आराम महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक शौक खोजें जो आपको खुश कर देता है और इसे करना शुरू करने का प्रयास करें अपने सुखी जीवन जीते रहो!
    • यदि आप लेखन में अच्छे हैं, तो आप किसी को कुछ पत्र लिखने के बारे में सोचना चाह सकते हैं जो आपको परेशान कर रहे हैं और उस व्यक्ति को बंद करने के लिए कहें, ज़ाहिर है, यह बताकर कि आपको कैसा महसूस होता है। लेकिन अगर वे आपको परेशान नहीं करते हैं, तो आपको उनके बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए!
    • यदि चीजें सचमुच मुश्किल हैं, तो एक चिकित्सक से मिलने के बारे में सोचें, क्योंकि कभी-कभी आपको किसी से बात करनी है और उन्हें बताइए कि आपको कैसा महसूस होता है!
    • यदि आप जिम में नहीं जा सकते (या थोड़ी परेशानी के लिए जो एक पूर्ण व्यायाम के लायक नहीं हैं) एक विरोधी तनाव की गेंद खरीदें
    • इसके बारे में ज्यादा सोच के बिना शारीरिक परिवर्तन या महंगी प्रक्रियाओं (जैसे प्लास्टिक की सर्जरी और लेजर बालों को हटाने) में निवेश न करें! आप अपने चेहरे की रचनात्मकता को बदलना नहीं चाहेंगे, केवल बाद में पता चले कि आप अपने पुराने चेहरे को और अधिक पसंद करते हैं!

    चेतावनी

    • तनाव के बिना जीवनकाल जीने का कोई रास्ता नहीं है। लेकिन ये सरल परिवर्तन एक बड़ा फर्क पड़ सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com